विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

उन्नाव कांड के खिलाफ विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश, कहा-'वो जिंदा रहना चाहती थी'

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के गेट के बाहर धरने पर बैठ गए हैं।

7 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

फिरोजाबाद

शनिवार, 7 दिसंबर 2019

फिरोजाबाद: एसएसपी आवास में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, कमरे में रखा सामान जलकर राख

फिरोजाबाद में पुलिस लाइंस स्थित एसएसपी सचिंद्र पटेल के आवास में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर तुरंत थाना मटसेना प्रभारी और चौकी से फोर्स पहुंचा। दमकल की गाड़ी भी पहुंच गई। इसके बाद आग पर काबू पाया गया। 

घटना बृहस्पतिवार रात तकरीबन सवा 10 बजे की है। एसएसपी सचिंद्र पटेल आवास से बाहर थे। कमरा बंद था। रात करीब 10:15 बजे कमरे के अंदर से धुआं उठता देख आवास पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एसएसपी और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई।

दमकल कर्मियों ने आग को बुझाया, लेकिन तब तक कमरे के अंदर का सामान आग में जलकर पूरी तरह राख हो गया। एफएसओ लाखन सिंह ने कहा कि एसएसपी आवास के एक कमरे में आग लगी थी। आग को बुझ लिया गया। वहीं घटना की जानकारी होने पर अन्य अधिकारी भी एसएसपी आवास पहुंच गए। 
... और पढ़ें

प्रेमी के दुश्मनों को फंसाने के लिए एक महीने से जाल बिछा रही थी छात्रा, पूछताछ में कई खुलासे

हिस्ट्रीशीटर प्रेमी के चार दुश्मनों को फंसाने के लिए आगरा के ककरैठा निवासी बीए की छात्रा एक महीने से जाल बिछा रही थी। वो चारों से फोन पर बात कर उनके बारे में जानकारी लेती थी। प्रेमी ने दोस्त की मदद से चारों के फोटो खिंचवाकर उसे दे दिए थे, ताकि पहचान परेड में उन्हें पहचान सके। 

छात्रा ने बुधवार को दोपहर दो बजे हाथरस के मेंडू गांव के ज्ञानेंद्र कुमार, गीतम सिंह, राजा उर्फ रोबिन और एक अज्ञात केखिलाफ अपहरण और सामूहिक  दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। रात 11 बजे यह खुलासा हो गया कि केस फर्जी है। 12 बजे छात्रा ने कबूल कर लिया कि प्रेमी अनिल के कहने पर उसने झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई, उसे माफ किया जाए।

इसके बाद पुलिस ने हिरासत में लिए गए ज्ञानेंद्र कुमार, गीतम सिंह, राजा उर्फ रोबिन से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि वे पहले से जानते थे कि उनके खिलाफ केस दर्ज कराने की साजिश तैयार हो चुकी है। युवती उन्हें फोन कर उनके बारे में जानकारी लेती थी।
... और पढ़ें

एसएसपी आवास पर शॉर्ट सर्किट से आग

फिरोजाबाद। पुलिस लाइंस स्थित एसएसपी सचिन्द्र पटेल के आवास पर बृहस्पतिवार रात को बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई । मौके पर तुरंत थाना मटसेना प्रभारी और चौकी से फोर्स पहुंचा फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई । आग पर तुरंत काबू पा लिया गया है। कमरे में रखा सामान जल गया है।
रात करीब दस बजे आग लगी इस दौरान एसएसपी आवास पर कोई नहीं था। एसएसपी आवास से बाहर थे और उनका कमरा बंद था। रात करीब सवा दस बजे कमरे से धुआं उठा। मौके पर थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां कुछ ही देर में पहुंच गईं । आग से कमरे के अंदर का सामान पूरा जल गया है। एफएसओ लाखन सिंह का कहना है कि एसएसपी आवास के एक कमरे में आग लगी थी आग को बुझ लिया गया है।
... और पढ़ें

उन्नाव कांड: जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरने बैठे सपा नेता, योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी

धरने पर बैठे सपा नेता धरने पर बैठे सपा नेता

इस जिले में 241 शिक्षकों की जाएगी नौकरी, बर्खास्तगी से बचने को लगवाई थी बीएसए दफ्तर में आग

आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की बीएड सत्र 2004-05 के फर्जी प्रमाणपत्र निरस्त हो जाएंगे। यह निर्णय शुक्रवार को विश्वविद्यालय की कार्य परिषद की बैठक में लिया गया। ऐसा हो जाने का सबसे पहला असर यह होगा कि आगरा जिले में 241 शिक्षकों की नौकरी से छुट्टी हो जाएगी। 

परिषदीय विद्यालयों के इन शिक्षकों की बीएड की डिग्री फर्जी पाई गई थी लेकिन तिकड़म करके बचे हुए हैं। जब नोटिस जारी किए गए तो आठ अक्तूबर को बीएसए दफ्तर में ही आग लगवा दी गई थी। 

अब विश्वविद्यालय ने बीएड सत्र 2004-05 की फर्जी अंकतालिकाएं निरस्त करने का फैसला लिया है। जब डिग्री ही निरस्त हो जाएगी तो बर्खास्तगी से बचने का रास्ता बंद हो जाएगा। बीएसए के लिए इनकी छुट्टी करना बहुत आसान हो जाएगा।
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: अंधेरे में चली गोली, युवक की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

फिरोजाबाद के टूंडला में शुक्रवार रात भाई के साथ घर जा रहे एक युवक की संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई है। युवक के सिर में गोली लगी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर छानबीन की। 

थाना नारखी के गांव बाघई का मजरा नगरिया निवासी अशोक उर्फ कन्हैया (25) पुत्र बच्चू सिंह शुक्रवार को टूंडला आया था। घर लौटते समय वो लेट हो गया। नगला बीच पहुंचकर उसने अपने एक साथी से उसे घर छोड़ने को कहा। साथी अशोक को बाइक से गांव के बाहर मिले उसके भाई धर्मेंद्र के पास छोड़कर लौट गया।

भाई के साथ अशोक घर लौट रहा था, तभी उसने कहा कि वो थोड़ी देर में आएगा। यह सुनकर धर्मेंद्र जैसे ही आगे बढ़ा, उसे गोली चलने की आवाज सुनाई दी। वो घबराकर बदमाशों द्वारा गोली मारने की बात कहते हुए गांव की और दौड़ा।
... और पढ़ें

शिक्षण अवधि में स्कूलों में लटके मिले ताले

फिरोजाबाद। निरीक्षण को पहुंचे खंड शिक्षाधिकारी को विकास खंड एका क्षेत्र में परिषदीय विद्यालय बंद मिले। एक परिषदीय विद्यालय में माह से बच्चों को दूध नहीं बांटे जाने की शिकायत सामने आई। प्रधानाध्यापक को कड़ी चेतावनी एवं एक शिक्षामित्र व सहायक अध्यापक का वेतन रोका गया है।
खंड शिक्षाधिकारी जितेद्र सिंह शुक्रवार सुबह करीब 9:22 पर उच्च प्राथमिक विद्यालय गौहाना का निरीक्षण किया। स्कूल बंद मिला। विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक ने मोबाइल द्वारा आकस्मिक अवकाश मांगा। खंड शिक्षाधिकारी ने प्रधानाध्यापक दीनदयाल को कड़ी चेतावनी के साथ नियमानुसार अवकाश प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करने एवं सहायक अध्यापक योगेद्र प्रताप सिंह का अग्रिम निरीक्षण तक वेतन रोकने की संस्तुति की है।
निरीक्षण को एक अन्य उच्च प्राथमिक विद्यालय बटोलर पहुंचे खंड शिक्षाधिकारी को सुबह 9:32 पर यह विद्यालय भी बंद मिला। विद्यालय के बाहर खडे़ बच्चों ने बताया कि माह जुलाई से दूध वितरण नहीं किया जा रहा है। शिक्षामित्र वर्षा यादव उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर कर घर चली जाती हैं। शिक्षामित्र वर्षा का एक माह का एवं दूसरे शिक्षामित्र भंवर पाल का एक दिन का मानदेय काटने की संस्तुति की है। संवाद
... और पढ़ें

60 फुटा रोड पर फिर फटी जेडाझाल की पाइप लाइन, सड़क पर बह रहा पानी

फिरोजाबाद। नगला बरी से सैलई की ओर जाने वाले 60 फुटा रोड पर जेडाझाल परियोजना के अंतर्गत डाली गई पाइप लाइन फिर से फट गई। हजारों लीटर पानी सड़क से होते हुए नालियों में बह रहा है। लेकिन लाइन को ठीक कराने की सुध किसी को नहीं है। पाइप लाइन फटने से कई मोहल्लों में पानी की सप्लाई बाधित हो रही है।
नगला बरी पानी की टंकी को गंगा जल से भरने के लिए जल निगम द्वारा जेडाझाल परियोजना के अंतर्गत पानी की पाइप लाइन 60 फुटा रोड पर डाली गई थी। जो आए दिन फटने के साथ ही लीकेज हो जाती है। दो दिन पूर्व भी यह लाइन फटने के साथ ही कई स्थानों से लीकेज हो गई। इसके बाद भी जल निगम और जलकल विभाग के अधिकारियों को पानी की पाइप लाइन ठीक कराने की सुध नहीं है। जिसके चलते हजारों लीटर पानी प्रतिदिन सड़क के माध्यम से नालियों में बह रहा है।
प्रेशर से पानी न पहुंचने के कारण आसपास के क्षेत्रों में पानी का संकट बना हुआ है। क्षेत्रीय लोगों को कहना है कि इसकी शिकायत करने के बाद भी आज तक लाइन को ठीक नहीं कराया गया है। जबकि पाइप लाइन लीकेज और फटने के कारण कई स्थानों पर सड़क पर जर्जर हो चुकी है।
... और पढ़ें

मांगों को लेकर वाणिज्य कर कर्मचारी हड़ताल पर

फिरोजाबाद। शुक्रवार को चार सूत्रीय लंबित मांगों को लेकर वाणिज्य कर विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया। वाणिज्य कर विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कैडर स्ट्रक्चर के संबंध में आईआईएम लखनऊ की रिपोर्ट को लागू करने, वरिष्ठ सहायक के पद पर पदोन्नति नियमावली में परिर्वतन एवं रिक्त पदों को तत्काल भरने की मांग कर रहे हैं।
यूपी वाणिज्य कर मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के बैनर तले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने शुक्रवार को अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार पर नारेबाजी भी की। धरना प्रदर्शन के दौरान ज्ञानेद्र कुमार, वीरेंद्र पाल सिंह, देवेंद्र सिंह, राजेश शर्मा, नरेश कुमार, धीरेंद्र पाल, शंकरलाल, रूस्तम सिंह, रितु शर्मा, गायत्री देवी एवं सत्यवीर सिंह आदि मौजूद थे। संवाद
... और पढ़ें

प्रतापपुर में संदिग्ध परिस्थिति में फंदे पर लटकी मिली महिला

खैरगढ़। थाना खैरगढ़ क्षेत्र के प्रतापपुर में महिला की संदिग्ध परिस्थिति में फंदे पर लटकी मिली। महिला की मौत के बाद सीओ शिकोहाबाद एवं तहसीलदार मौके पर पहुंच गए। ससुरालीजन मौके से फरार हो गए। मृतका के भाई व पिता पहुंच गए।
प्रतापपुर निवासी कमलेश देवी उर्फ गीतू (25) पत्नी सुशील कुमार उर्फ टिंकू संदिग्ध परिस्थिति में मकान के अंदर फंदे पर लटकी मिली। महिला की मौत होने की सूचना किसी ने मायका पक्ष को दे दी। मृतका के पिता थाना जसराना के कटैना हर्षा निवासी सीताराम बेटे ब्रजेश के साथ प्रतापपुर पहुंच गए। मायका पक्ष के पहुंचने के साथ ससुरालीजन मौके से फरार हो गए। मृतका के भाई ब्रजेश ने पुलिस को सूचना दी।
शिकोहाबाद के सीओ अजय चौहान, तहसीलदार सतीशचंद्र, एसएचओ खैरगढ़ जयेंद्र सिंह मौर्या पहुंच गए। उन्होंने घटना स्थल पर जांच पड़ताल के साथ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को जिला अस्पताल भेज दिया। मृतका के भाई ब्रजेश का कहना है कि कमलेश उर्फ गीतू की शादी पांच वर्ष पूर्व की थी। उसके एक बेटी है।
ससुरालीजनों द्वारा उसके साथ आए दिन मारपीट तथा उत्पीड़न किया जाता था। सीओ शिकोहाबाद ने कहा महिला की मौत के मामले में मायका पक्ष की तहरीर के आधार पर मामले की जांच करके कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कानूनगो ने मृत ग्रामीण से बात कर कर दिया शिकायत का निस्तारण

खैरगढ़ (फिरोजाबाद)। थाना खैरगढ़ क्षेत्र के गांव पैतपुरा निवासी युवक द्वारा की गई शिकायत पर जांच करने पहुंचे राजस्व निरीक्षक (कानूनगो) ने शिकायत का निस्तारण करते हुए गलत आख्या लगा दी। आख्या में शिकायतकर्ता के बजाय उसके पिता से बात करना दर्शा दिया। जबकि शिकायतकर्ता ने बताया उसके पिता की मृत्यु छह वर्ष पूर्व हो चुकी है। कानूनगो ने बताया कि लेखपाल की रिपोर्ट के आधार पर निस्तारित किया गया है।
थाना खैगरढ़ के गावं पैतपुरा निवासी सरनाम सिंह के पुत्र बृजमोहन ने घर के सामने घूरा डलने की शिकायत जनसुनवाई पोर्टल पर की। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए लेखपाल एवं कानूनगो ने निस्तारण की रिपोर्ट लगाते हुए कहा है कि उक्त गाटा संख्या में खाद के गड्ढे हैं। जिसमें पूरे गांव के घूरे एवं कूड़ा डाला जाता है। जिसे रोकना संभव नहीं है। उन्होंने शिकायतकर्ता बृजमोहन के बजाय सरनाम सिंह से बात होने की बात कही है। जबकि सरनाम सिंह की मृत्यु छह वर्ष पूर्व हो चुकी है।
पीड़ित बृजमोहन ने बताया कि उसके घर के सामने घूरा डाला जाता है जिसके कारण उसको परेशानी का सामना करना पड़ता है। वो तहसील, जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ शासन तक शिकायत कर चुका है। शिकायत का गलत तरीके से निस्तारण किया जा रहा है।
मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में है
क्षेत्रीय लेखपाल विजेंद्र सिंह ने बताया कि जिस गाटा संख्या में घूरा डलने की शिकायत की जा रही थी वहां गाटा खाद के गड्ढों में दर्ज हैं। मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में है। खाद के गड्डों में घूरा डाला जाता है। उधर, लेखपाल की रिपोर्ट पर किया निस्तारण राजस्व निरीक्षक रामब्रेश ने बताया कि लेखपाल की आख्या के आधार पर शिकायत का निस्तारण किया गया है। शिकायतकर्ता के पिता की मृत्यु के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है।
... और पढ़ें

युवा उड़ान तरुणी सम्मेलन संपन्न

फिरोजाबाद। राष्ट्र सेविका समिति के तत्वावधान में युवा उड़ान तरुणी सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्र सेविका समिति की अखिल भारतीय सहकार्यवाहिका चित्रा जोशी ने कहा कि आज युवा वर्ग को सही दिशा दिखाने की जरूरत है।
पालीवाल हॉल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ भारत मां के तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित करके मुख्य वक्ता ने कहा कि बढ़ता प्रदूषण इंसान के लिए खतरा है। मुख्य अतिथि बीना मित्तल ने कहा कि युवाओं में राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत करना आवश्यक है। कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण संरक्षण पोस्टर प्रतियोगिता में छाया को प्रथम, अनुष्का द्वितीय एवं पायका को तृतीय स्थान मिला। वहीं त्वरित भाषण की प्रतियोगिता में काजल प्रथम, सोनाली जैन द्वितीय एवं ईशा गुप्ता तृतीय रहीं।
एमजी कॉलेज की प्राचार्या डॉ. निर्मला यादव ने कहा कि युवाओं को सही मार्गदर्शन की जरूरत है। अध्यक्षता कर रही तूलिका अग्रवाल एडवोकेट ने कहा कि तरुणी शाखा ने युवाओं को जागरूक करने को सम्मेलन आयोजित कराया है। संचालन आशा कुलश्रेष्ठ ने किया। संयोजिका विभूति वर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान मुख्य रूप से पूनम, हिमांशी, शिवांगी, सावित्री यादव, सुमन गुप्ता, अंशु अग्रवाल सहित कई लोग मौजूद थे। संवाद
... और पढ़ें

ट्रेनों में जहरखुरानी कर यात्रियों को लूटने वाले चार गिरफ्तार

टूंडला। ट्रेनों में यात्रियों को जहरखुरानी का शिकार बनाकर लूटने वाले गैंग के चार सदस्यों को राजकीय रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गये बदमाशों के पास से नशीला पाउडर व कैश बरामद हुआ। पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया है।
राजकीय रेलवे पुलिस के प्रभारी शिवकुमार सिंह पौनियां शुक्रवार सुबह चार बजे के करीब स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच उनकी नजर वहां खड़े संदिग्ध चार युवकों पर पड़ी। टोकने पर वे भागने का प्रयास करने लगे। तब पुलिस टीम ने उनकी घेराबंदी करके पकड़ लिया तथा थाने ले आए।
पुलिस को तलाशी में उनके पास से 705 ग्राम नशीला पाउडर व साढ़े छह हजार रुपये की नकदी बरामद हुई। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम सुवान अली उर्फ झबला, इरयाद व साबिर अली उर्फ बच्चा निवासी गांव बरालोकपुर थाना चोबिया, इटावा व सरफुद्दीन निवासी मौहल्ला दयालबाग, नई बस्ती थाना न्यू आगरा बताए। थाना प्रभारी पौनियां ने बताया कि पकड़े गए बदमाश ट्रेनों में यात्रियों से दोस्ती गांठकर उन्हें खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला देते थे।
यात्रियों के बेहोश होने पर उसका सामान व नकदी चोरी कर ले जाते थे। गिरफ्तार आरोपियों पर एक दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। पूछताछ में कई घटनाओं को कबूल किया है। पुलिस टीम में महेन्द्रपाल सिंह, सहदेव सिंह, कैलाशंचद्र, राजाराम मीणा, अजयपाल मीणाराकेश कुमार, मनोज कुमार, यदुवीर सिंह आदि थे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election