विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अखिलेश यादव का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज, 'बदला बाबा' अब क्या करेंगे

इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर इसकी भरपाई के लिए जारी की गई नोटिस पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है।

17 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

फिरोजाबाद

सोमवार, 17 फरवरी 2020

फिरोजाबाद में मिला शाहीनबाग के युवक का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

फिरोजाबाद। थाना रामगढ़ क्षेत्र में हिना धर्मकांटा के सामने स्थित नाले में शनिवार शाम एक युवक का शव पड़ा मिला। देरशाम शव की शिनाख्त परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर दिल्ली के थाना शाहीन बाग के नई बस्ती ओखरा निवासी कपिल पुत्र ब्रह्मचंद्र के रूप में की गई। मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है।

वह दस फरवरी को तारीख करने के लिए फिरोजाबाद आया था और इसके बाद से ही लापता था। मामले में देर रात मृतक की बहन राखी की तहरीर पर पुलिस ने युवक की पत्नी खुशबू समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मृतक की पत्नी खुशबू को हिरासत में ले लिया।
थाना रामगढ़ क्षेत्र के बंबा बाईपास स्थित लालपुर की ओर जाने वाले नाले में शनिवार दोपहर दुर्गंध आने पर आस-पास के लोग एकत्रित हो गए। लोगों ने नाले में युवक का शव पड़ा देखकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ श्याम सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शव को नाले से बाहर निकलवाकर शिनाख्त कराने की कोशिश की लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी।
थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। देर रात दिल्ली से आए परिजनों ने युवक की शिनाख्त दिल्ली के थाना शाहीनबाग के नई बस्ती ओखला निवासी कपिल (35) पुत्र ब्रह्मचंद्र के रूप में की। एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि मृतक की ससुराल आसफाबाद क्षेत्र में मोती लाल की ठार के पास है। उसका पिछले कई वर्षों से पत्नी से विवाद चल रहा है।
दस फरवरी को वह यहां न्यायालय में तारीख करने आया था। इसके बाद से लापता था। परिजनों द्वारा उसकी तलाश की जा रही थी। मामलेे में मृतक कपिल की बहन राखी ने युवक की पत्नी खुशबू समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी ने बताया मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर जांच करके कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

पेयजल संकट पर फूटा लोगों का गुस्सा, हंगामा और नारेबाजी

फिरोजाबाद। पेयजल संकट से त्रस्त लोगों का शनिवार सुबह गुस्सा फूट गया। आक्रोशित लोगों ने खाली बर्तन लेकर रसूलपुर पानी की टंकी के सामने जाम लगा कर नारेबाजी की। बाद में टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय पार्षद अजय गुप्ता ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया। लोगों ने बताया कि डेढ़ माह से नलकूप खराब है। क्षेत्र में पानी का संकट है। इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
मोहल्ला करतारनगर, एकता नगर, मोहम्मद गंज बाल्मीकि बस्ती और कब्रिस्तान के पीछे बसी बस्ती में चार नलकूपों से पानी की सप्लाई दी जाती है। यह चारों डेढ़ माह से खराब पड़े है। इससे क्षेत्र में पानी की सप्लाई नहीं आती। दूसरी ओर ऊंचाई पर होने के कारण जेड़ाझाल परियोजना से यहां पर गंगा जल की सप्लाई नहीं होती है। जबकि इन क्षेत्रों से टंकी की दूरी मात्र 200 मीटर है।
क्षेत्र में नई पाइप लाइन और टंकी से सप्लाई दिलाए जाने की मांग कई बार की जा चुकी है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसी के चलते लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सुभाष चंद्र, सतीश चंद्र, सुनील राजपूत, रेनू, सावित्री देवी, मनोज कुमार, रवी कुमार, रमेश गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।
जिन क्षेत्रों में गंगा जल की सप्लाई नहीं पहुंच रही है। वह क्षेत्र पानी की टंकी से करीब तीन फीट ऊंचे है। नई पाइप लाइन डलवाकर क्षेत्र में गंगा जल की सप्लाई देने के लिए कई बार जलकल विभाग और जल निगम के अधिकारियों से कहा गया है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।
अजय कुमार गुप्ता - पार्षद नया रसूलपुर
... और पढ़ें

रुपए के लेनदेन को लेकर स्कूल में दो पक्षों के बीच जमकर फायरिंग

टूंडला/नगला बीच (फिरोजाबाद)। रुपयों के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में शनिवार को रजावली स्थित स्कूल में दो पक्षों ने जमकर फायरिंग की। फायरिंग से स्कूल से बच्चों में दहशत फैल गयी। ग्रामीणों ने घेराव किया तो फायरिंग कर रहे लोग भागने लगे। इस पर ग्रामीणों ने एक दो नाली बंदूक और एक रिवॉल्वर आरोपियों से छीन ली।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने असलाहों को कब्जे में ले लिया। स्कूल संचालक ने स्कूल में ताबड़तोड़ फायरिंग कर जानलेेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।
रजावली स्थित आनंद पब्लिक स्कूल के संचालक जावेंद्र सिंह जादौन का भाकियू भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह एवं अन्य से रुपयों के लेन-देन को लेकर विवाद हो गया था। शनिवार दोपहर एक बजे करीब एक बार फिर विवाद हो गया। विवाद में दोनों ओर से जमकर फायरिंग की गई। फायरिंग से रजावली चौराहे पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया।
फायरिंग की आवाज सुनकर दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। वहीं स्कूल में पढ़ रहे बच्चे भी दहशत में आ गए और सीटों के नीचे छिप गये। रजावली के लोग भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने फायरिंग कर रहे लोगों की घेराबंदी की तो फायरिंग कर रहे लोग भागने लगे। इस दौरान हुई हाथापाई में ग्रामीणों ने एक दो नाली बंदूक और एक रिवाल्वर छीन ली।
घटना की सूचना पर सीओ अजय चौहान, थाना नारखी, थाना पचोखरा पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने फायरिंग में प्रयुक्त दोनाली बंदूक और रिवॉल्वर को कब्जे में ले लिया। स्कूल संचालक जावेन्द्र का आरोप है कि भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने साथ पांच नामजद सहित 20 पदाधिकारी गाड़ियों में भरकर स्कूल के कार्यालय पर आए और ताबड़तोड़ फायरिंग कर जानलेवा हमला किया। उन्होंने मामले में पुलिस को तहरीर दी है।
रजावली में किससे क्या विवाद हुआ? जानकारी नहीं है। मामले में हमारा अथवा भाकियू भानु के किसी भी पदाधिकारियों से कोई विवाद नहीं हुआ है। स्कूल संचालक जो आरोप लगा रहे हैं वह पूरी तरह झूठे है।
भानु प्रताप सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष, भाकियू भानु
फायरिंग के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कब्जे में लिए गए असलाहों की जांच की जा रही है।
प्रबल प्रताप सिंह, एसपी सिटी, फिरोजाबाद
... और पढ़ें

फिरोजाबाद के अगवा वकील के लिए बीहड़ में पुलिस टीम, कभी भी मिल सकती है रिहाई की खबर

आगरा के सिकंदरा क्षेत्र से तीन फरवरी को अगवा हुए फिरोजाबाद के अधिवक्ता अकरम तक पुलिस पहुंच गई है। कभी भी उनकी सकुशल रिहाई हो सकती है। बीहड़ में पुलिसटीम को बड़ा सुराग मिला था जिसके बाद टीम ने डेरा जमाया था।

अकरम का अपहरण उस समय हुआ था जब वे सिकंदरा क्षेत्र से ऑटो में बैठकर फिरोजाबाद के लिए लौट रहे थे। बताया गया है कि राजस्थान के बसेड़ी गांव में अपहृत अकरम का सुराग पुलिस को मिला। पुलिस पूरे मामले में जल्द सभी खुलासे करेगी। 

बता दें कि तीन फरवरी को फिरोजाबाद के थाना दक्षिण स्थित राजपूताना मोहल्ला निवासी अधिवक्ता अकरम बोदला में अपने रिश्तेदार के यहां आए थे। शाम को घर जाने के लिए निकले थे। साढ़ू ने उन्हें बोदला से एक ऑटो में बैठा दिया था।

उन्हें सिकंदरा से वाहन में बैठना था। मगर, देर रात तक घर नहीं पहुंचे। परिजनों ने उनका मोबाइल नंबर मिलाया, लेकिन लगा नहीं। इस पर परिजनों ने थाना सिकंदरा में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। अपहरणकर्ताओं ने अकरम के भाई असलम को कॉल करके 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। परिवार पिछले पंद्रह दिनों से दहशत में आ गया। पुलिस पर वकीलों का दबाव भी है।

वकीलों ने किया प्रदर्शन
तहसील सदर फिरोजाबाद के अधिवक्ताओं द्वारा सुभाष चौराहा से लेकर घंटाघर तक पैदल मार्च निकाला गया। अधिवक्ताओं का कहना था कि परिजन परेशान हैं और सभी चाहते हैं कि साथी अधिवक्ता की जल्द बरामदगी हो। तहसील सदर में अधिवक्ताओं ने कामकाज बंद कर रखे है। इस दौरान थाना पुलिस भी पूरी सर्तकता से निगरानी बनाए रखे हुए साथ रही।
 
... और पढ़ें
अधिवक्ता का फोटो अधिवक्ता का फोटो

दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या मामलाः धरने पर परिजन, सीबीआई जांच की मांग

थाना उत्तर क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या के बाद ही से परिजनों ने पुलिस व प्रशासन के रवैये पर सवाल उठाए हैं। सोमवार को परिजन घर के बाहर धरने पर बैठ गए। वहीं उन्होंने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

इससे पहले भी परिजन लगातार इस मामले की जांच की बात कर रहे थे। पीड़िता के बाबा ने विगत शनिवार को कहा था धमकी देने वाले विक्की शूटर, सुनील रावत उर्फ फाइटर को पुलिस बचाने का काम कर रही है।

इस कारण न्याय मिलने की कोई संभावना नहीं है। पीड़ित परिवार ने बीस लाख की आर्थिक सहायता, परिवार के किसी सदस्य को नौकरी, साथ ही घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। 
... और पढ़ें

अपहृत अकरम अंसारी का अब तक नहीं लगा कोई सुराग, बीहड़ में खाक छान रही पुलिस

फिरोजाबाद: जसराना-औंछा मार्ग से युवती का अपहरण, पुलिस की सख्ती देख छोड़कर भागे बदमाश

मृतक कपिल की पत्नी खुशबू
फिरोजाबाद के जसराना थाना क्षेत्र के औंछा मार्ग से रविवार को युवती का अपहरण हो गया। जानकारी पर पुलिस ने सीमा सील करा चेकिंग शुरू करा दी। पुलिस की सख्ती देखकर इको सवार युवती को घटनास्थल से पांच किमी दूर छोड़कर भाग गए। 

बदमाश युवती से मोबाइल और नकदी लूटकर ले गए। युवती के बरामद होने पर परिजनों के साथ पुलिस ने राहत की सांस ली। मामले में थाना जसराना में तहरीर दी गई है। 

थाना जसराना के एक गांव निवासी युवक की पत्नी अपनी बहन निवासी थाना मलावन एटा और अपने दो बच्चों के साथ दिल्ली से गांव आ रही थी। जसराना पहुंचने पर उन्हें लेने अंजली के श्वसुर पहुंच गए। वो बाइक पर बैठाकर सभी को बड़ागांव जा रहे थे। 
... और पढ़ें

तीन तलाक के आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेजा

बहन के घर पक्ष देने जा रहे भाई की ट्रेन की चपेट में आ जाने से हुई मौत

फिरोजाबाद। थाना मटसेना के ग्राम मटामई में बहन के घर पर पच देने जा रहे भाई की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिया है।
इटावा के थाना जसवंत नगर के तुलारामपुर निवासी जितेंद्र कुमार(30) पुत्र महावीर सिंह शनिवार शाम को अपनी बहन के घर थाना मटसेना के ग्राम मटामई पच लेकर जा रहा था। रसीदपुर कनैटा रेलवे क्रासिंग के पास लाइन के क्रास करते समय किसी ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। परिजनों के आने के बाद उसका पोस्टमार्टम करवाया गया।
साढ़ूपुर में टिनशेड गिरने से दो महिलाएं घायल
फिरोजाबाद। थाना मक्खनपुर के ग्राम साढ़ुपुर निवासी सविता देवी पत्नी राजकुमार घर में ही उपले रख रहीं थी। इसी दौरान टिन गिरने से सविता व गुड्डो देवी (60) पत्नी धनपाल सिंह घायल हो गई। परिजन दोनों को अस्पताल ले गए।
... और पढ़ें

बाल विवाह की सूचना मिली तो तत्काल मौके पर पहुंचेगी रेसक्यू टीम

फिरोजाबाद। शादी-विवाह के मौसम में बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीति पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए प्रोबेशन विभाग इसकी सघन निगरानी करेगा। इसके लिए जन सामान्य का सहयोग भी लिया जाएगा। विभाग ने बाल विवाह जैसे मामलों की सूचना देने के लिए टोल फ्री नंबर जारी किए हैं।
बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम 1929 एवं बाल विवाह एक्ट 2006 के तहत 18 वर्ष से कम उम्र की बालिका एवं 21 वर्ष से कम आयु के युवकों की शादी निषेध है। इस तरह के विवाह को कानूनी मान्यता नहीं दी जा सकती है। इस तरह के कृत्य करने वाले अभिभावकों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई का प्रावधान है। इसके बावजूद कुछ लोग नाबालिग बच्चों की शादी कराने से बाज नहीं आते हैं।
जिला प्रशासन के निर्देश पर प्रोबेशन विभाग इस तरह के मामलों की सघन निगरानी करेगा। साथ ही बाल विवाह की पुष्टि होने पर संबंधित अभिभावकों व जिम्मेदारों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। इस तरह के मामलों की सूचना टोल फ्री नंबर 181 एवं 1098 पर सूचना दी जा सकती है।
किसी नाबालिग बालक अथवा बालिका की शादी का मामला सामने आए तो तत्काल टोल फ्री नंबर 181 एवं 1098 पर सूचना दें। इस तरह के मामले में रेस्क्यू टीम तत्काल मौके पर पहुंचेगी।
अपर्णा कुलश्रेष्ठ - बाल संरक्षण अधिकारी
... और पढ़ें

एक्सप्रेस वे पर चला चेकिंग अभियान, 14 वाहनों को किए चालान परमिट का उल्लधन करते मिले नौ वाहन चालक

फिरोजाबाद। एक्सप्रेसवे पर बुधवार को हुए हादसे के बाद से परिवहन विभाग सतर्क है। इसी के चलते शनिवार रात 12 बजे से सुबह आठ बजे तक चले अभियान के दौरान 14 वाहनों के चालान किए गए। इस दौरान नौ वाहन चालक परमिट का उल्लंघन करते मिले।
शनिवार रात करीब 12 बजे से सुबह आठ बजे तक स्थानीय परिवहन विभाग के यात्रीकर अधिकारी घनश्याम ने एक्सप्रेसवे पर वाहनों की चेकिंग की। आठ घंटे चले अभियान के दौरान कुल 14 वाहनों के चालान किए गए। इसमें चार ऐसे वाहन मिले, जिनकी बॉडी मानक के अनुरूप नहीं थी।
वहीं एक वाहन ओवरलोड होने के सात ही नौ ऐसे वाहनों के चालान भी किए गए, जो परमिट के नियमों का पालन करते नजर नहीं आए। यह वाहन चालक मनचाहे स्थान पर वाहन को रोक कर सवारियों को बैठाने और उतारने का काम एक्सप्रेसवे पर रात को कर रहे थे।
शनिवार रात एक्सप्रेसवे पर वाहनों की चेकिंग की गई थी। 14 वाहनों के चालान किए गए थे। नौ वाहन चालक एक्सप्रेसवे पर वाहनों को रोककर सवारियों को उतार और चढ़ा रहे थे।
घनश्याम, यात्रीकर अधिकारी फिरोजाबाद।
... और पढ़ें

डायल 112 सुविधा से छात्र-छात्राओं को मिलेगी राहत

फिरोजाबाद। बोर्ड परीक्षाओं के दौरान सार्वजनिक स्थलों के शोर-शराबे से यदि किसी बच्चे को जरा सा भी डिस्टर्ब हुआ तो वो डायल 112 पुलिस को फोन कर सकते हैं। इस पर पुलिस तत्काल उनकी मदद करेगी। पहले आरोपी को चेतावनी दी जाएगी। इसके बाद भी नहीं मानने पर कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी के आदेश पर पुलिस 31 मार्च तक इस विशेष अभियान पर है। इस निर्णय का छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावकों ने भी स्वागत किया है।
ओझानगर निवासी इंटरमीडिएट की परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र मयंक शर्मा कहते हैं कि वैसे तो परीक्षा के दौरान तैयारी करते समय कई बार ऐसी स्थिति बनती है कि पड़ोसी तेज आवाज में गाने बजाते हैं। यदि कोई विरोध करें कि परीक्षा है तो झगड़ा करने लगते हैं। इस सुविधा से शिकायत दर्ज कराने के साथ ही तैयारी में राहत मिलेगी।
लेबर कालोनी निवासी इंटर के छात्र प्रांजल मिश्रा का कहना है कि परीक्षा की तैयारी के लिए जो सुविधा दी है वह बहुत अच्छी है। हालांकि छात्र-छात्राएं शिकायत दर्ज कराने के ही बजाय पढ़ाई पर अधिक ध्यान देते हैं। लेकिन सुविधा मिलने से काफी राहत मिलेगी। इस तरह की पहल का स्वागत करते हैं।
अभिभावक नानकचंद्र वासवानी ने बताया कि छात्र-छात्राएं जो अपनी शिकायत दर्ज कराने में हिचकिचाते थे। उन्हें प्रदेश की पुलिस की नई सुविधा से काफी लाभ मिलेगा। छात्र एवं छात्राओं को परीक्षा की तैयारी करने में काफी राहत मिलेगी। प्रदेश के डीजीपी के इस प्रयास की जितनी सराहना की जाए कम है।
अभिभावक विजय सिंह गौर ने कहा डायल 112 की इस बार परीक्षा के दौरान सुविधा दिए जाने से छात्रों को बहुत ही राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह पहली बार छात्र-छात्राओं की चिंता किसी सरकार ने की है। उन्होंने सुझाव दिया कि यदि कोई ज्यादा परेशान करे तभी शिकायत करें।
पांच साल हो सकती है जेल
परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र को परेशानी होने पर शिकायत दर्ज कराई तो ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले पर सख्त कार्रवाई हो सकती है। इसमें पांच वर्ष के कारावास व एक लाख रुपया जुर्माना तक का प्रावधान है। या फिर दोनों हो सकते हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us