विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus Lockdown in UP Live Updates: 15 जिलों के हॉटस्पॉट आज रात 12 बजे से होंगे सील, जानिए उनके नाम

यूपी में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की अटकलों के बीच प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश के 15 जिलों को रात 12 बजे से सील करने का निर्णय लिया है।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

फिरोजाबाद

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

बाहर से आए लोगों और रोगियों का चिह्नीकरण करेंगी आठ टीमें

फिरोजाबाद। थाना रसूलपुर क्षेत्र में बाहर से आए लोगों की पड़ताल के लिए प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आठ टीमें गठित की हैं। टीम में शामिल आशा, एएनएम एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर सर्वे करेंगी। मंगलवार को थाना रसूलपुर क्षेत्र के कई इलाकों में टीमें दस्तक देती दिखाई दीं। जिला प्रशासन द्वारा शहरी क्षेत्र में बाहर से आए लोगों की निगरानी के लिए आठ टीमों का गठन किया गया है। टीम में स्वास्थ्य विभाग के अधीन कार्यरत एएनएम, बाल विकास परियोजना से जुड़ी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा कार्यकर्ताओं को शामिल किया है। प्रत्येक टीम में एक विशेषज्ञ डाक्टर भी मौजूद रहेंगे। मंगलवार को सभी टीमों ने एक साथ थाना रसूलपुर क्षेत्र में दस्तक दी। टीमें की सदस्याओं ने डोर टू डोर जाकर बाहर से आने वाले लोगों की पड़ताल के साथ ही सर्दी जुकाम और खांसी जैसी बीमारी से ग्रसित नागरिकों का डाटा तैयार किया। वहीं ऐसे लोगों को चिह्नित कर इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपी।वहीं सुरक्षा के तौर पर प्रत्येक टीम के साथ महिला व पुरुष सुरक्षा कर्मियों को भी तैनात किया गया है। ... और पढ़ें

जमातियों के साथ आगरा मंडल के सभी जिलों में पहुंचा कोरोना वायरस, अब तक 79 संक्रमित

Coronavirus: फिरोजाबाद में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, मैनपुरी में तीन लोगों में पुष्टि

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। पांच और लोगों में संक्रमण मिला है। मंगलवार सुबह मिली रिपोर्ट के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। इसके साथ ही जिले में अब कोरोना के मरीजों की संख्या नौ हो गई है। 

रविवार को बिहार के सात जमातियों में से चार संक्रमित पाए गए। ये सभी तब्लीगी जमात में शामिल होकर फिरोजाबाद में आए। अब इनके संपर्क में आए तीन और लोगों में संक्रमण मिला है। सीएमओ डॉ. एसके दीक्षित ने बताया कि पॉजिटिव मिले तीनों मरीजों को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है। इनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। 

उधर, मैनपुरी में ठहरे तीन जमातियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। यहां के चार लोगों की प्रारंभिक रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस पर इन सभी के नमूने दोबारा जांच के लिए भेजे गए। मंगलवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार चार में से तीन पॉजिटिव हैं।

 
... और पढ़ें

इन क्षेत्रों को किया जाएगा सील

फिरोजाबाद। सुहाग नगरी में संक्रमितों की संख्या दस होने के बाद शासन के आदेश पर पुलिस एवं प्रशासन ने थाना रसूलपुर क्षेत्र के दुर्गेश नगर, शीशग्रान और मोती मस्जिद होली वाली भट्ठी वाला क्षेत्र को हॉटस्पॉट में चिह्नित किया है। इन तीन क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। इन क्षेत्र के लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है। नगर मजिस्ट्रेट कुंवर पंकज सिंह ने बताया कि पॉजिटिव केस मिलने वाले क्षेत्रों को को सील किया जा रहा है। इसके साथ ही इन इलाकों को सैनिटाइज किए जाने के साथ टीम को लगाकर जांच कराई जाएगी। इसका पूरा प्लान एवं मैप तैयार किया जा रहा है। इधर, इधर, लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए डीएम ने बृहस्पतिवार से बाजार भी एक दिन छोड़कर खोलने के आदेश दिए हैं।
इन मोहल्लों को किया गया सील
फिरोजाबाद। छतरी वाला कुआं, कटरा सिद्दीक, गली अंडियाई, पुरानी मंडी, दूध वाली गली, शेख लतीफ, मोहल्ला हुसैनी, चौकी गेट, मशरूरगंज, पुराना रसूलपुर, सोनी गली, कोठी नवीगंज, तीस फुटा, सैयदगंज, मोहम्मद आगा साहब मस्जिद, मोहम्मद तनवीर गोदाम, झमैया टोला, मोहल्ला शीशग्रान, इमामबाड़ा, हिंदी स्कूल हाजीपुरा, हुसैनी चौराहा, हाजीपुरा, घंटाघर, बगिया, मुस्लिमाबाद, मोहम्मदगंज।
केवल तीन इलाके ही सीज : एसपी सिटी
एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने कहा कि जिन तीन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं सिर्फ उन्हीं क्षेत्रों को सील किया जाएगा। उन्होंने कहा जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार ही बाजार की बंदी एवं खोलने के समय का पालन प्रभावी ढंग से कराया जाएगा। उन्होंने शहर की जनता से कहा कि इसमें वह सहयोग करें।
... और पढ़ें
थाना रसूलपुर के सामने हाइवें पर पुलिस द्वारा कराई गई वेरीकेटिंग थाना रसूलपुर के सामने हाइवें पर पुलिस द्वारा कराई गई वेरीकेटिंग

पति,सास श्वसुर सहित छह के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज

एका (फिरोजाबाद)। थाना एका नगला सूरत में संदिग्ध हालात में फांसी लगाने से हुई महिला की मौत के मामले में मृतका के भाई ने पति सहित छह ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है। थाना एका के नगला सूरज निवासी सीता देवी (30) पत्नी कुलदीप की मंगलवार को संदिग्ध हालात में फांसी लगाने से मौत हो गई थी। महिला की मौत के बाद ससुरालीजन फरार हो गए थे।
ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। महिला की मौत की सूचना पर पहुंचे मृतका के भाई मुकुंदीलाल निवासी गांव पिंजरी थाना जसरथपुर एटा ने पति कुलदीप समेत ससुरालीजनों पर अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर सीता को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। मामले में मुकुंदीलाल की तहरीर पर पति कुलदीप समेत ससुर कुंवरपाल सिंह, सास सरला देवी, जेठ राजू, देवर प्रदीप एवं भोले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

हनुमान जयंती पर घर- घर में हुआ सुंदरकांड का पाठ, प्रसाद का वितरण

फिरोजाबाद। बुधवार को लॉकडाउन के बीच घर-घर में हनुमान जयंती मनाई गई। शहर के प्रमुख हनुमान मंदिरों में सिर्फ मंदिर के महंतों द्वारा ही आरती और पूजन किया गया। लोगों ने अपने ही घरों पर सुंदर कांड के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया। सुबह के समय जगह-जगह प्रसाद का वितरण किया गया। शहर के प्रमुख बड़े हनुमान मंदिर पर मंदिर महंत इंदु जी महाराज द्वारा हनुमान बाबा की आरती के साथ चोला चढ़ाया। श्रद्धालुओं के लिए मंदिर पूरी तरह से बंद रहा। मुख्य गेट पर ताला रहा। सैंट्रल चौराहा स्थित दुर्गा माता मंदिर पर मंदिर महंत श्याम सुंदर द्वारा जहां बाबा की आरती की गई।
वहीं महेश पिप्पल, वीरेंद्र गुप्ता द्वारा बाबा का पूड़ी सब्जी से भोग लगाकर प्रसाद का वितरण किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने यहां प्रसाद का वितरण किया। यमुना किनारे टीले वाले हनुमान बाबा मंदिर व पसीना वाले हनुमान मंदिर पर भी हनुमान जयंती के मौके पर मंदिर महंतों द्वारा ही पूजा अर्चना कर बाबा का चोला चढ़ाया गया। इसके साथ ही आगरा गेट स्थित छिंगामल बाग के सामने बाबा का प्रसाद वितरण किया गया।
केसरी नंदन महाराज का हुआ अभिषेक
फिरोजाबाद। मोहल्ला कंबुआन स्थित केसरी नंदन महाराज का मंदिर महंत पंडित रामदास द्वारा अभिषेक करने के साथ ही भोग लगाया गया। महाआरती का आयोजन भी किया गया। लॉकडाउन के दौरान मंदिर महंत द्वारा प्रसाद का घर-घर वितरण किया गया। जिससे लोग घरों से बाहर न निकलें। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद प्रमोद राजौरिया मौजूद रहे।
राधा मोहन मंदिर में हुई सत्यनारायण भगवान की कथा
फिरोजाबाद। मोहल्ला दुली स्थित राधा मोहन मंदिर में स्थापित पंचमुखी हनुमान बाबा का मंदिर महंत पं. श्याम भारद्वाज व सुनील शास्त्री द्वारा चोला चढ़ाने के साथ ही भोग लगाकर महाआरती का आयोजन किया गया। इसके साथ ही सत्यनारायण भगवान की कथा का आयोजन मंदिर परिसर के अंदर किया गया। इस दौरान प्रदीप दीक्षित कल्लू, सुभाष चंद्र, पिंटू दीक्षित, अमित बंसल, आशीष दीक्षित आदि मौजूद रहे।
आरएसएस के स्वयंसेवकों ने घरों पर किया चालीसा
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक धर्मेंद्र कुमार व संघ से जुड़े लोगों के साथ अन्य लोगों ने भी घरों पर ही हनुमान चालीसा का 11 बार पाठ करने के साथ विधि विधान के साथ सुंदर कांड का पाठ किया। कार्यक्रम के समापन के बाद लोगों ने हनुमान बाबा से सुख शांति कायम करने की दुआ की। मोहल्ला दुली स्थित हनुमान मंदिर पर क्षेत्रीय पार्षद प्रमोद राजौरिया ने प्रतीकात्मक आरती की।
... और पढ़ें

शब -ए -बरात पर घरों में रहें, कब्रिस्तानों में न जाएं

फिरोजाबाद। सुहागनगरी को कोरोना महामारी से बचाने को शहर के उलमा इकराम ने हर मुसलमान से गुजारिश की है कि बृहस्पतिवार को शब-ए-बरात के मौके पर कोई घरों से बाहर न निकलें और न ही कब्रिस्तान जाएं। गलियों में जमा नहीं हों। घरों में नमाज अदा करें। ऐसी अपील शहर की मस्जिदों से हर अजान के बाद की जा रही है।
शहर की मस्जिद मेवा फरोशान, ईदगाह के इमाम मौलाना मोहम्मद सफी कासमी, मौलाना तनवीर अहमद, मौलाना आलम मुस्तफा याकूबी ने संयुक्त रूप से कहा शब-ए-बरात के मौके पर नमाज अपने घरों में पढ़ें। कब्रिस्तानों में न जाएं बल्कि घरों से ही मरहूमों को याद करें। सुन्नी मरकज साबरी मस्जिद फिरोजाबाद मौलाना तनवीर उल कादरी मौलाना इरफान रजा मिस्वाही, मौलाना अनवार हुसैन, हाफिज अरशद रजवी, मौलाना अताउल मुस्तफा, हाफिज जाबिर रजा, कारी रफी उद्दीन, हाजी रहमत अली नूरी ने संयुक्त रूप से सभी से कहा कि देश व दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी से बचने को जुमेरात (बृहस्पतिवार) की रात को कोई सड़कों पर नहीं आएं।
ईदगाह कमेटी के सचिव इसरार अहमद ने कहा कि मौलानाओं की अपील पर सभी मुस्लिम समाज के लोग भी ध्यान दें। घरों में रहकर नमाज अदा करें। रोड व गलियों में जमा नहीं हों। शहर काजी सैय्यद शाहनियाज अली नेे गुजारिश की है कि कोरोना जैसे महामारी के कई मामले अपने शहर में सामने आए हैं। इसलिए बीमारी से बचने के लिए घरों में रहकर नमाज अदा करें, तभी इस बीमारी को हराया जा सकता है। शिया समुदाय के अध्यक्ष मंसूर रिजवी ने सभी मुस्लिम भाइयों, बुजुर्गों से गुजारिश की शब-ए-बरात की रात को अपने घरों में नमाज अदा करें। दुआ करें कि अल्लाह ताला कोरोना जैसी महामारी से इन्हें महफूज फरमा दे।
... और पढ़ें

पुलिस की टीमें करती रहीं गश्त,नौ बजे बंद कराया बाजार

शहर काजी सैय्यद शाहनियाज अली
फिरोजाबाद। कोरोना प्रभावित क्षेत्र में बुधवार को पुलिस की टीमें गश्त करती रहीं। मोहल्लों में सघन चेकिंग करने के साथ घर-घर स्वास्थ्य परीक्षण करने को जाने वाली टीमों के साथ पुलिस साथ रही। ताकि लोग आसानी से जांच कराएं। वहीं सुबह नौ बजे के बाद ही चौराहों पर सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। शहर में तब्लीगी जमात के चार जमातियों के साथ कुल नौ कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ पुलिस व प्रशासन ने और सक्रियता बढ़ा दी। बुधवार को हुसैनी मोहल्ला स्थित होली पैथ स्कूल के साथ मस्जिदों को सैनिटाइज किया गया। सुबह नौ बजे के बाद वहां से बाहर निकलने पर रोक लगा दी थी। शीशग्रान, इमामबाड़ा के साथ नालबंद चौराहा, आगाशाही मस्जिद, हुसैनी चौराहा सहित आस-पास के इलाके में इसी तरह की स्थिति देखने को मिली।
थाना दक्षिण में पूर्व सभासद हादी हसन अंसारी के साथ मुस्लिमाबाद, बगिया मोहल्ला सहित कई क्षेत्रों में ही स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जांच पड़ताल घरों में जाकर कराई। दूसरे ओर हुसैनी मोहल्ला के साथ इस क्षेत्र में कई सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता टीमों के साथ सक्रिय दिखाई दिए। टीमों के साथ थाना दक्षिण क्षेत्र के एसएसआई मोहम्मद उमर फारुक, उप निरीक्षक अलबीना पठान के साथ महिला सिपाहियों को तैनात किया। रसूलपुर में एसएसआई सामून अली के साथ पुरुष एवं महिलाओं की टीम को तैनात किया है। क्षेत्र की स्थिति पर नजर एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह, नगर मजिस्ट्रेट कुंवर पंकज सिंह व सीओ सिटी डॉ. अरुण कुमार सिंह, एसएचओ दक्षिण प्रमोद मलिक, रसूलपुर फतेह बहादुर सिंह भदौरिया टीम के साथ सक्रिय थे।
... और पढ़ें

विभाग से संपर्क नहीं कर रहे जिले के 19पंचायत सचिव

फिरोजाबाद। जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में तैनात 19 पंचायत सचिव उच्चाधिकारियों के फोन नहीं उठा रहे हैं। इन सभी पंचायत सचिवों ने कोरोना-19 के संबंध में मांगी गई सूचनाएं भी विभाग को उपलब्ध नहीं कराई हैं। ऐसे में सभी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है अन्यथा की स्थिति में निलंबन की चेतावनी दी गई है। कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्रों की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। बाहर से आने वाले लोगों, बीमारी से ग्रसित मरीजों एवं अन्य जरूरी सूचनाओं की दैनिक मॉनीटरिंग हो रही है।
संकलित सूचनाओं को उच्चाधिकारियों तक प्रेषित करने का जिम्मा पंचायत सचिवों को दिया गया है। हालांकि जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में तैनात 19 पंचायत सचिव कई दिन से उच्चाधिकारियों/विभाग को जरूरी सूचनाएं प्रेषित नहीं कर रहे हैं। विभागीय अधिकारियों की मानें इन पंचायत सचिवों से व्यक्तिगत फोन नंबर पर भी संपर्क नहीं हो पा रहा है। डीपीआरओ नीरज कुमार सिन्हा ने इस तरह का गैर जिम्मेदार कृत्य करने वाले 19 पंचायत सचिवों को नोटिस जारी किए गए हैं। सभी से दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं अन्यथा निलंबन की चेतावनी दी गई है।
... और पढ़ें

जरूरतमंदों को घर-घर राशन पहुंचा रहे समाजसेवी

फिरोजाबाद। लॉकडाउन में जरूरतमंदों तक राहत और राशन सामग्री पहुंचाने के लिए अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा शुरू मुहिम से प्रेरित होकर बुधवार को महिला जैन मिलन फिरोजाबाद शाखा ने गरीबों के लिए पांच-पांच किलो आटे के सौ पैकेट दिए। इन पैकेटों को गरीबों और जरूरतमंदों में वितरित किया गया।
महिला जैन मिलन मुख्य शाखा (क्षेत्र संख्या-17) की अध्यक्ष शीतल जैन के साथ संस्था की सदस्याएं शहर के प्रमुख चंद्रप्रभु जैन मंदिर पहुंची। यहां उन्होंने गरीबों के लिए पांच-पांच किलो आटे के सौ पैकेट दिए। महिला जैन मिलन की सदस्याओं ने कहा कि संकट की घड़ी में कोई भी भूखा नहीं सोना चाहिए। हर घर में चूल्हा जले, यही हम सभी का प्रयास है। मंत्री निशा जैन, कार्याध्यक्ष संतोष जैन, कोषाध्यक्ष ऊषा जैन, प्रीति जैन, संध्या जैन, मीनू जैन, मनोरमा जैन आदि उपस्थित रहीं।
गरीबों के घर तक राशन पहुंचा रहे डॉ. आसिफ
फिरोजाबाद। लॉकडाउन में मुस्लिम क्षेत्र की श्रमिक बहुल बस्तियों में समाजसेवी डॉ. आसिफ इकबाल राशन सामग्री पहुंचा रहे हैं। जाटवपुरी चौराहा स्थित उनके हॉस्पिटल पर विभिन्न संस्थाओं से जुडे़ लोग आटा आदि पहुंचा रहे हैं। बुधवार को अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से अमर उजाला कार्यालय पर डॉ. इकबाल के हॉस्पिटल स्टाफ को गरीबों में वितरण के लिए पांच-पांच किलो आटे के पचास पैकेट दिए गए। पैकेटों का डॉ. इकबाल ने श्रमिक बस्तियों में वितरण कराया। उन्होंने कहा कि छपरिया, रामगढ़, आकाशवाणी रोड, तीस फुटा, नैनी ग्लास क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में गरीब परिवार हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इन बस्तियों में रहने वाले मजदूरों की मदद की जाए। मोहम्मद मुईन, फिरोज खान और अलीशान मौजूद रहे।
... और पढ़ें

लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित बाइक फिसली, दो गंभीर

शिकोहाबाद (फिरोजाबाद)। दिल्ली से छिबरामऊ जा रहे युवकों की बाइक अनियंत्रित होकर रैलिंग से टकराकर फिसल गई। हादसे में जिससे बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को यूपीडा एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें सैफई पीजीआई अस्पताल रेफर कर दिया गया। कन्नौज के छिबरामऊ निवासी विकास पुत्र करन सिंह और बिधूना निवासी संजय पुत्र राजेंद्र दिल्ली में नौकरी करते हैं। लॉकडाउन के कारण दोनों दिल्ली में ही फंसे थे। मंगलवार अलसुबह दोनों अपनी बाइक से छिबरामऊ रवाना हुए।
बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे लखनऊ एक्सप्रेसवे पर मटसेना क्षेत्र अंतर्गत खड़ेरिया गांव के समीप यकायक बाइक अनियंत्रित होकर रैलिंग से टकराकर फिसल गई। हादसे में बाइक सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की जानकारी पर एक्सप्रेसवे पर तैनात सुरक्षा कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और घायलों को यूपीडा एंबुलेंस से संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद में भर्ती कराया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को सैफई पीजीआई हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। चिकित्सकों के अनुसार दोनों युवकों को गंभीर चोटें हैं। दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है।
... और पढ़ें

पहले सेल्फी, फिर शुरु होती है कोरोना से जंग लड़ने की ड्यूटी

फिरोजाबाद। जिले में कोरोना के नौ मरीज की पहचान होने के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ में है। राज्य मुख्यालय द्वारा मेडिकल कॉलज से लेकर जिला अंतर्गत अन्य कोरोना वार्ड पर नजर रखी जा रही है। हर दिन अपटूडेट रिपोर्ट ली जा रही है। यहां तक कि कोरोना वार्ड में रोस्टर के अनुसार प्रतिनियुक्त डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ से लेकर चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी की उपस्थिति की दर्पण प्लस मोबाइल एप से निगरानी राज्य मुख्यालय द्वारा की जा रही है।
कोरोना वार्ड में प्रतिनियुक्त डॉक्टर एवं अन्य कर्मी ड्यूटी शुरू करने से पहले अस्पताल में चिकित्सा पदाधिकारी के साथ सेल्फी लेकर मोबाइल एप से अपनी उपस्थिति को मुख्यालय भेजते हैं। इसके बाद शुरू होती है कोरोना से जंग लड़ने की ड्यूटी। बुधवार को भी सेल्फी लेने के बाद स्टाफ ने ड्यूटी शुरू की। जनपद में मेडिकल कॉलेज में मरीजों की संख्या नौ पहुंच गई है। इसमें चार को मेडिकल कॉलेज फिरोजाबाद और पांच को एफएच मेडिकल कॉलेज टूंडला रखा गया है। वार्ड में भर्ती मरीजों की नियमित जांच की जा रही है। विभाग के आदेशानुसार अस्पताल की पूरी बिल्डिंग को नियमित रूप सैनिटाइज किया जा रहा है। सभी कमरे, खिड़की, परदा, बेड, मेज, कुर्सी, आलमीरा से लेकर फर्श तक पर दवा का छिड़काव कराया जा रहा है।
... और पढ़ें

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित बाइक फिसली, लॉकडाउन में घर आ रहे दो युवक गंभीर

दिल्ली से छिबरामऊ जा रहे युवकों की बाइक अनियंत्रित होकर रैलिंग से टकराकर फिसल गई। हादसे में बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें सैफई पीजीआई अस्पताल रेफर कर दिया गया।

कन्नौज के छिबरामऊ निवासी विकास पुत्र करन सिंह और बिधूना निवासी संजय पुत्र राजेंद्र दिल्ली में नौकरी करते हैं। लॉकडाउन के कारण दोनों दिल्ली में ही फंसे थे। मंगलवार अलसुबह दोनों अपनी बाइक से छिबरामऊ रवाना हुए। बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे लखनऊ एक्सप्रेसवे पर मटसेना क्षेत्र अंतर्गत खड़ेरिया गांव के समीप यकायक बाइक अनियंत्रित होकर रैलिंग से टकराकर फिसल गई। 

हादसे में बाइक सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की जानकारी पर एक्सप्रेसवे पर तैनात सुरक्षा कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और घायलों को एंबुलेंस से संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद में भर्ती कराया। 

यहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को सैफई पीजीआई हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। चिकित्सकों के अनुसार दोनों युवकों को गंभीर चोटें हैं। दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us