विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विनायक चतुर्थी पर कराएं मुंबई के सिद्धि विनायक में पूजा विघ्नहर्ता हरेंगे सारे विघ्न : 27-फरवरी-2020
Astrology Services

विनायक चतुर्थी पर कराएं मुंबई के सिद्धि विनायक में पूजा विघ्नहर्ता हरेंगे सारे विघ्न : 27-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

सीएए विरोधः अलीगढ़ में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, शहर में तनाव

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए उपद्रव के चौथे दिन बुधवार को भी शहर में जबरदस्त तनाव और अफवाहों का दौर कायम रहा।

27 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

घाटमपुर

गुरूवार, 27 फरवरी 2020

सड़क हादसे में घायल सैनिक की इलाज के दौरान मौत

सजेती (कानपुर)। थानाक्षेत्र के अमौली गांव निवासी फौज के एक सिपाही की इलाज के दौरान कानपुर के सेवन हास्पिटल में मौत हो गई थी। वह 18 जनवरी की शाम सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुआ था।
अमौली गांव निवासी स्व. राधेलाल सिंह के तीन बेटे हैं। उनका छोटा बेटा संजय सिंह फौज में झारखंड के रांची में तैनात था। दूसरे नंबर का बेटा दीपक सिंह एक पेट्रोल पंप में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता है। भाई दीपक सिंह ने बताया कि संजय छुट्टी पर गांव आया था। 18 जनवरी की शाम वह गांव से बुलेट बाइक पर सवार होकर किसी काम से घाटमपुर जा रहा था। जैसे ही गुजेला (सजेती) गांव के पास पहुंचा। तभी, ट्रक उसकी बाइक में टक्कर मारता निकल गया।
हेलमेट लगाए होने के बावजूद संजय को गंभीर चोटें आई थीं। सीएचसी घाटमपुर से उसे कानपुर रेफर किया गया था। कानपुर में ही सेवन हास्पिटल में उसका इलाज चल रहा था। जहां मंगलवार की शाम उसकी मौत हो गई। संजय के परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे बेटा मानव सिंह और बेटी अंजना है। सैनिक के भाई दीपक सिंह ने फोन पर बताया कि संजय सिंह की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है।
... और पढ़ें

सड़क हादसों में सुरक्षा गार्ड समेत दो की मौत

घाटमपुर (कानपुर)। क्षेत्र के जहानाबाद रोड पर अलग-अलग स्थानों पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में निजी सुरक्षा गार्ड समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।
थाना सजेती के गांव तागा (कोरियां) निवासी चरन सिंह सचान (50) यमुनापट्टी में बन रहे पॉवर प्लांट (नेयवेली) में निजी सुरक्षा गार्ड के तौर पर नौकरी करते थे। वह परिवार समेत घाटमपुर के मोहल्ला जवाहर नगर पूर्वी में रहता था। मंगलवार की सुबह वह किसी काम से गांव गए थे। वहीं से 11 बजे के आसपास अपनी स्कूटी पर सवार होकर घाटमपुर लौट रहे थे। जहानाबाद रोड स्थित फत्तेपुर गांव के सामने पहुंचे। तभी, कोई वाहन उनकी स्कूटी में टक्कर मारते निकल गया। हेलमेट लगाए होने के बावजूद चरन सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उनको सीएचसी पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। हादसे की खबर जैसे ही मृतक के गांव पहुंची तो परिजन और मोहल्ले के लोग भागकर सीएचसी पहुंचे। हादसे के बाद चरन सिंह के परिजनों का हाल-बेहाल था।
इधर, सोमवार की देररात जहानाबाद रोड पर परास मोड़ के पास तेज रफ्तार वाहन ने पैदल रोड पार कर रहे 30 वर्षीय युवक को कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। कोतवाल ज्ञानसिंह ने बताया कि अभी मृतक की पहचान नहीं हुई है। बताया कि उसके कब्जे से पहचान संबंधी कोई कागजात भी नहीं मिले हैं।
... और पढ़ें

नशेबाज बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट, वृद्धा के सिर को उसी साबड़ में टांगकर घर के बाहर घूमने लगा

घाटमपुर में रफ्तार का कहर, रोडवेज ने बाइक को मारी टक्कर, बहन की मौत भाई घायल

उत्तर प्रदेश के घाटमपुर से बड़ी खबर है। यहां रफ्तार का कहर देखने को मिला है। घाटमपुर में तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक सवार भाई बहन को टक्कर मार दी। हादसे में युवती की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। 

घाटमपुर कोतवाली के बस स्टैंड के पास यह हादसा हुआ है। बाइक सवार भाई-बहन बीए की परीक्षा देने घाटमपुर स्थित परीक्षा केंद्र जा रहे थे। जैसे ही वह घाटमपुर कोतवाली के बस स्टैंड के पास पहुंचे तो रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। 

हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि युवती ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि दोनों भाई-बहन कानपुर के रहने वाले हैं। 

पुलिस ने चालक को बस समेत कब्ज़े में लेकर युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
... और पढ़ें
मृतका की फाइल फोटो मृतका की फाइल फोटो

चोरी की रिपोर्ट न लिखने पर ग्रामीणों का हंगामा

घाटमपुर (कानपुर)। कोतवाली के गांव राजेपुर (भदरस) में शुक्रवार की रात एक घर में हुई चोरी और मारपीट की घटना की सही रिपोर्ट दर्ज न किए जाने का आरोप लगाकर गांववालों ने कोतवाली के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। आरोप है कि पुलिस ने सिर्फ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की है जिससे आरोपी के हौंसले बुलंद हैं।
गांव निवासी स्व.सुरेंद्र की पत्नी रामदेवी ने बताया कि शुक्रवार की रात वह पड़ोसी रामऔतार के यहां चल रहे कार्यक्रम में शामिल होने गई थी। उसकी बेटी घर के अंदर लेटी थी जबकि, छोटा बेटा बाहर सो रहा था। बताया कि वह घर के दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद करके गई थी।
बताया कि इसी दौरान मौका देखकर गांव का युवक अनूप उसके घर पर घुस गया और कमरे के अंदर रखे बक्से को खोलकर उसमें रखे जेवर और नगदी समेटकर भागने लगा। रामदेवी ने बताया कि वहां सो रही उसकी बेटी अंजू की नींद खुल गई। उसने शोर मचाते हुए चोर को दबोचने की कोशिश की तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट कर दी। जिससे अंजू के गले और चेहरे पर चोटें आईं।
इधर, अंजू के शोर मचाने पर दरवाजे के बाहर सो रहा उसका छोटा भाई दौड़ा तो आरोपी उसको धक्का मारते हुए अंधेरे में भाग निकला। शनिवार सुबह रामदेवी कोतवाली में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची। बताया कि पुलिस ने उससे बोलकर रिपोर्ट लिख ली। बताया कि उसको रिपोर्ट की कॉपी मिली तो उसमें सिर्फ घर के भीतर घुसकर मारपीट करने की बात लिखी है। जबकि, चोरी की घटना का कोई हवाला नहीं दिया गया है।
रामदेवी ने जानकारी अपने परिचितों को दी तो दोपहर में कुछ लोग रामदेवी के साथ कोतवाली पहुंचे। उन्होंने पुलिस से रिपोर्ट में चोरी की घटना बढ़ाने की बात की तो पुलिस ने इंकार कर दिया। इसी बात पर लोगों ने काफी देरतक कोतवाली के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
वहीं कोतवाल ज्ञान सिंह ने बताया कि सिर्फ घर में घुसकर मारपीट हुई है। चोरी की बात प्रकाश में नहीं आई है। यदि चोरी की बात प्रकाश में आती है तो रिपोर्ट में बढ़वाया जाएगा। बताया कि आरोपी युवक की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

शिव-पार्वती विवाह में लगे जयकारे

घाटमपुर (कानपुर)। शुक्रवार को कस्बे में धूमधाम से शिव बरात निकाली गई। जिसमें शामिल होने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। हर-हर महादेव और माता पार्वती की जय-जयकार से घाटमपुर गुंजायमान हो उठा। क्षेत्रीय विधायक एवं प्राविधक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण, रनियां की विधायक प्रतिभा शुक्ला, पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी के अलावा जिलाधिकारी (कानपुर) ब्रह्मदेव तिवारी और पालिका के अधिशासी अधिकारी उमेश कुमार मिश्रा सहित कई अन्य अधिकारी भी शिव-पार्वती विवाह के साक्षी बने।
गुरुवार की सुबह कस्बे के पुराना अस्पताल रोड स्थित बारीश्वर महादेव मंदिर परिसर से शिव बरात निकाली गई। कूष्मांडा देवी मंदिर परिसर के सूखे तालाब में बनाए गए विवाह स्थल पर शिव बरात पहुंची। वहां बने पक्के मंच पर शिव और पार्वती ने एक-दूसरे के गले में वरमाला पहनाई। शिव-पार्वती विवाह के इस पल को यादगार बनाने के लिए विवाह मंडप स्थल पर जनसैलाब उमड़ा दिखाई दिया। शिव-पार्वती विवाह की खुशी में कलारास घोड़ों का आकर्षक नृत्य और भांगड़ा ढोल के हैरतअंगेज प्रदर्शन किए गए। भूत-प्रेतों का नृत्य, देवगणों का विमानों से पुष्पवर्षा करना और भोले के भक्तों द्वारा किया गए नृत्य ने समारोह को आकर्षक बनाया। मंच पर शिव और माता पार्वती ने नृत्य किया। शिव बरात में शामिल विभिन्न झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं।
शिव और पार्वती रथ पर सवार होकर कस्बे का भ्रमण करने निकले। उनके साथ हजारों लोगों का जनसैलाब था। मुख्य चौराहे पर पारस कांप्लेक्स के बाहर बनाए गए मंच पर शिव और पार्वती का भव्य स्वागत और पूजन किया गया। इस दौरान सुरेंद्र सचान, रामू पंडित, सुरेश सोनी, सुबोध त्रिपाठी, संदीप सचान, राजा पांडेय और दीपू दीक्षित आदि लोगों ने शिव-पार्वती की आरती उतारी। मुख्य चौराहे तक जगह-जगह लगाए गए स्टालों पर शिवभक्तों और बरात में शामिल लोगों को जलपान कराया गया। रोडवेज बस स्टैंड और पुराना अस्पताल रोड के पास मुस्लिम भाईयों ने भी स्टाल लगाकर लोगों को जलपान कराया और प्रसाद वितरण किया।
... और पढ़ें

कोतवाली के पास दुकान में लाखों की चोरी

घाटमपुर (कानपुर)। कोतवाली से चंद कदम दूरी पर एक दुकान का शटर तोड़कर गुरुवार की रात चोरों ने नगदी और सामान समेत 10 लाख रुपये की चोरी कर ली। शुक्रवार की सुबह लोगों को घटना की जानकारी हुई। एजेंसी संचालक ने कोतवाली में तहरीर दी है लेकिन, पुलिस ने जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही है।
बसंत बिहार घाटमपुर निवासी शिवकांत मिश्रा ने बताया कि मुख्य चौराहा के पास स्थित चंद्रा मार्केट में त्रिलोकी मिश्रा के नाम से सिगरेट और नमकीन की एजेंसी है। गुरुवार रात 9.30 बजे दुकान बंद करके घर चले गए थे। शुक्रवार की सुबह करीब 7 बजे उनको दुकान का शटर टूटा होने की जानकारी मिली।
बताया कि चोर दुकान के शटर को साबड़ से एक तरफ तोड़ने के बाद घुसे और वहां रखे गुल्लक में बिक्री के 6 लाख 57 हजार रुपये नगद और 03 लाख 75 हजार रुपये कीमत की सिगरेट चोरी कर ले गए हैं। बताया कि उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी है। मौके पर जांच करने पहुंचे कस्बा चौकी इंचार्ज सत्यपाल सिंह ने बताया कि दुकान में चोरी की घटना हुई है। बताया कि घटना की जांच की जा रही है। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज करके अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

शोभायात्रा निकालकर दिया शिव संदेश

kanpur dehat crime
घाटमपुर (कानपुर)। गुरुवार को कस्बे के सदर बाजार रोड पर स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र की ओर से भव्य कलश/शोभायात्रा निकाली गई। महामंडलेश्वर एवं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने फीता काटने के बाद झंडी दिखाकर शोभायात्रा को रवाना किया। इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामजी शुक्ला भी मौजूद रहे।
केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने कहा कि शिव ही विश्व के परमपिता और आदिशक्ति हैं। संसार के कल्याणकारी और संहारक देव भी हैं जिसके चलते उनको देवाधिदेव (महादेव) कहा जाता है। शोभायात्रा में शामिल लोगों ने बताया कि शिव कल्याणकारी देव हैं वह विश्व का कल्याण करें। इसी अवधारणा के साथ सेवा केंद्र के सदस्य उनकी जयंती पर कलश शोभायात्रा निकालते हैं।
बताया कि इस बार 84वीं जयंती मनाई गई। यात्रा नगर पालिका रोड से मुगल रोड होते हुए मुख्य चौराहा पहुंची। शाम को वापस आयोजन स्थल पर समाप्त हुई। यात्रा में शामिल महिला-पुरुष धवल वस्त्र धारण किए शिव के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। सेवा केंद्र की मुख्य प्रशासिका ब्रह्माकुमारी अनुराधा बहन ने बताया कि शिव संपूर्ण ब्रह्मांड में व्याप्त हैं। कहा कि यही वजह है कि विश्व का कोई भी देश हो अथवा कितना भी दुर्गम स्थान लेकिन, वहां पर शिवालय अवश्य मिलेंगे। शोभायात्रा में सृष्टि बहन, कपूर भाई, शिवकरन सिंह, सुरेश, हरमोहन, डॉ आरएस सचान और सभी ब्रह्मकुमार एवं ब्रह्माकुमारियां शामिल रहीं।
... और पढ़ें

घाटमपुर: चौकी प्रभारी पर लगा आरोप, आरोपी से एक घंटे मजदूरी कराई और छह बोरी सीमेंट ली, फिर रिहाई दी

बैंक से तीन लाख रुपये से भरा बैग पार

घाटमपुर। कस्बा स्थित बैंक आफ बड़ौदा शाखा में रुपये जमा करने गए दूध डेयरी के कलेक्शन सेंटर संचालक का रुपये से भरा बैग टप्पेबाजों ने पार कर दिया। बैग में तीन लाख रुपये थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की है।
थाना सजेती क्षेत्र के निबियाखेड़ा गांव निवासी गौरव दीक्षित ने बताया कि वह अपने गांव में एक निजी दूध डेयरी का कलेक्शन सेंटर संचालित करता है। बताया कि शुक्रवार की दोपहर वह घाटमपुर के मूसानगर रोड पर स्थित बैेंक आफ बड़ौदा शाखा में रुपये जमा करने आया था। बताया कि तीन लाख रुपए एक बैग में लेकर आया था।
बैंक के अंदर पहुंचने के बाद उसने रुपये भरा बैग वहीं कुर्सी में रख दिया और जमा पर्ची वाला फार्म लेने लगा। फार्म लेकर जैसे ही पीछे मुड़कर देखा तो कुर्सी में रखा बैग गायब था। उसने तत्काल इसकी जानकारी बैंक के शाखा प्रबंधक को दी। शाखा प्रबंधक ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो एक युवक कुर्सी में रखा बैग लेकर बैंक के बाहर जाते दिखाई दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
बैंक के भीतर से तीन लाख रुपये की टप्पेबाजी होने की सूचना पर कस्बा चौकी इंचार्ज सत्यपाल सिंह, कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक अजय पाठक और सीओ रवि कुमार सिंह तत्काल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने चारों ओर टप्पेबाज की तलाश शुरू की लेकिन, वह पकड़ में नहीं आया। पुलिस ने बैंक से सीसीटीवी फुटेज लिए हैं, जिसके आधार पर टप्पेबाज की तलाश की जा रही है।
कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक अजय पाठक ने बताया कि दूध डेयरी के कलेक्शन सेंटर संचालक की तहरीर पर तीन लाख रुपये की टप्पेबाजी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुर्सी पर करीब 10 मिनट तक रुपये भरा बैग रखा रहा, इसी दौरान एक युवक उसको लेकर बाहर जाते दिखाई दे रहा है। बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया है। घटना दोपहर बाद करीब 3 बजे के आसपास की है।
... और पढ़ें

अनाज व्यापारी का रुपयों भरा झोला पार

घाटमपुर (कानपुर देहात)। रविवार की दोपहर नौरंगा कस्बे बाजार में शातिर चोरों ने अनाज व्यापारी का रुपयों से भरा झोला पार कर दिया। व्यापारी ने बताया कि झोले में 10,200 रुपये थे। सूचना पर पुलिस पहुंची और जांच-पड़ताल करने के बाद वापस लौट आई।
कोतवाली क्षेत्र के परास गांव निवासी सूर्य कुमार उर्फ नेता तिवारी ने बताया कि वह आसपास के कस्बों में लगने वाली साप्ताहिक बाजारों में फट्टा डालकर फुटकर में अनाज की खरीदारी करता और बेचता है। बताया कि रविवार को नौरंगा कस्बे की साप्ताहिक बाजार में फट्टा लगाकर गेहूं की तौल कर रहा था पास में कपड़े के झोले में रुपये रखे थे। तभी, दो लड़के आए इनमें एक की उम्र 17-18 साल जबकि, दूसरे की 14-15 वर्ष के आसपास थी।
अनाज व्यापारी ने बताया कि दोनों लड़के आकर उसके पास खड़े हो गए और एक ने पास में रखे झोले को उठाया और दोनों भाग निकले। यह देख अनाज व्यापारी ने शोर मचाते हुए दोनों लड़कों का पीछा किया। शोर सुनकर आसपास मौजूद लोग भी दौड़े लेकिन, तबतक दोनों लड़के पास में ही स्थित खेतों में खड़ी लाही की फसल के अंदर से होकर भाग निकले। काफी देर तक उनकी तलाश की गई लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़े।
अनाज व्यापारी ने बताया कि उसने 112 नंबर डायल करके घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर आई। बताया कि पुलिस जांच-पड़ताल करने के बाद वापस लौट गई। सूर्यकुमार उर्फ नेता तिवारी ने बताया कि भी पुलिस में घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। बताया कि उसके झोले में कुल 10 हजार 200 रुपये थे।
... और पढ़ें

नहर पुल के पास टेंपो पलटा, छह लोग घायल

भीतरगांव/पतारा (कानपुर)। मंगलवार को क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर हुए तीन हादसों में सात लोग जख्मी हो गए। इनमें स्थानीय अस्पतालों से तीन घायलों को इलाज के लिए कानपुर रेफर किया गया है।
पहला हादसा पतारा क्षेत्र के तिलसड़ा गांव के पास हुआ। दौलतपुर (नंदना) गांव निवासी शिवांशु तिवारी (23) अपनी मां अनीता तिवारी (50) को साइकिल पर बैठाकर कस्बा पतारा आ रहा था। अनीता तिवारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। वह बेटे के साथ मीटिंग में शामिल होने के लिए पतारा जा रही थी। तिलसड़ा गांव के पास बाइक सवार उसकी साइकिल में टक्कर मारता निकल गया। हादसे में मां-बेटे को चोटें आईं। दोनों को सीएचसी पतारा में भर्ती कराया गया। जहां से अनीता को कानपुर रेफर किया गया है।
वहीं, साढ़ थानाक्षेत्र के रमईपुर मार्ग पर स्थित दरगाहीलाल नहर पुल के पास तेज रफ्तार टेंपो सड़क किनारे पलट जाने से उसपर सवार पांच लोग घायल हुए। इनमें मोहम्मदपुर (नर्वल) निवासी मो.नवी (20) गंभीर घायल हुआ। कस्बा साढ़ के निजी अस्पताल से उसे कानपुर रेफर किया गया है। जबकि, अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं। उनको प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।
इधर, साढ़ क्षेत्र में ही हुए एक अन्य हादसे में बाइक सवार युवक गंभीर घायल हो गया। महोलिया गांव निवासी सुरेश (32) बाइक से एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए कानपुर जा रहा था। साढ़-जहानाबाद मार्ग स्थित दौलतपुर मोड़ के पास छुट्टा मवेशी से बाइक टकराने पर सड़क पर ही गिर गया। हेलमेट न लगाए होने से उसके सिर और शरीर पर चोटें आईं। उसको साढ़ कस्बे के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से कानपुर रेफर किया गया है।
... और पढ़ें

कूष्मांडा देवी मंदिर परिसर को स्वच्छ रखने के निर्देश

घाटमपुर (कानपुर)। मंगलवार की सुबह जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी कस्बे के कूष्मांडा देवी मंदिर का निरीक्षण करने पहुंच गए। उन्होंने देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के साथ परिसर का भ्रमण करके व्यवस्थाएं देखीं और सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीएम ने मंदिर परिसर को साफ और स्वच्छ रखने पर जोर दिया।
जिलाधिकारी ने मंदिर के परिक्रमा मार्ग और मेला परिसर में श्रद्धालुओं के बैठने के लिए जगह-जगह बेंच बनवाने, परिसर में बने रैन बसेरा को और बेहतर बनाने को कहा। मंदिर परिसर के तालाब में कूड़ा-करकट, पॉलिथीन और थर्माकोल न फेंका जाए। लोगों को जागरूक करने को कहा। उन्होंने परिसर में जगह-जगह चेतावनी लिखे फ्लैक्स बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी को सुबह-सुबह मंदिर परिसर में आया देख वहां मौजूद देवी भक्त और परिसर में मौजूद माली भी उनके पास पहुंचे। जिलाधिकारी ने उनसे वार्ता करने के साथ ही मंदिर परिसर को साफ-स्वच्छ और आकर्षक बनाने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर को साफ-स्वच्छ रखने के साथ उसकी देखरेख और रख-रखाव की जिम्मेदारी हम सभी की है। उन्होंने साथ में चल रहे पंचायत राज अधिकारी को विशेष अभियान के तहत मंदिर परिसर की सफाई कराने के निर्देश दिए। मंदिर परिसर में तैनात पालिका के सफाई कर्मियों को भी परिसर में नियमित सफाई करने के लिए निर्देशित किया।
वहीं, जिलधिकारी ने कूष्मांडा देवी मंदिर परिसर के बाद यमुनापट्टी में बन रहे 1980 मेगावाट क्षमता के पॉवर प्लांट का भी निरीक्षण और भ्रमण किया। उन्होंने प्लांट के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। छुट्टा मवेशियों की समस्या को देखते हुए उस इलाके में नेयवेली की ओर से एक वृहद गोशाला बनवाने का सुझाव दिया। कहा कि गोशाला को संचालित करने के लिए स्थानीय ग्रामीणों को ही वेतन पर रखा जाए।
पॉवर प्लांट में रोजगार के अवसरों पर चर्चा करते हुए कहा कि स्थानीय युवकों को उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी और रोजगार दिए जाएं जिससे क्षेत्र के युवाओं का भविष्य संवरेगा। जिलाधिकारी के साथ बैठक में नेयवेली के सीएमडी राकेश कुमार, डायरेक्टर पावर शाह, अपर जिलाधिकारी (भू अध्यप्ति) प्रमोद शुक्ला और एसडीएम घाटमपुर वरुण कुमार पांडेय भी शामिल रहे। जिलाधिकारी ने पॉवर प्लांट परिसर का भ्रमण करके वहां हो रहे कार्यों को देखा। नेयवेली के अधिकारियों ने बताया कि पावर प्लांट की पहली इकाई नवंबर 2020 में शुरू हो जाएगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us