विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जानें कौन हैं श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास

राम मंदिर आंदोलन के अहम किरदार रहे अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जानें, उनके बारे में:

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

घाटमपुर

बुधवार, 19 फरवरी 2020

किसान ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की

घाटमपुर/पतारा(कानपुर)। सोमवार की सुबह कानपुर-बांदा रेलवे ट्रैक पर एक किसान ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। परिजनों के मुताबिक, वह मानसिक रूप से परेशान था। सुबह घर से निकल आया और ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। जानकारी होने पर परिजन और गांव के लोग मौके पर पहुंचे।
मूलरूप से जनपद फतेहपुर के कुशहरा गांव निवासी मेवालाल (58) ससुराल ग्राम रहमपुर (जहांगीराबाद) में पत्नी-बच्चों के साथ रहता था। रविवार की सुबह वह घर से जहांगीराबाद जाने की बात कहकर निकला था। कुछ देर बाद उसका शव गांव के बाहर स्थित अंडरपास के ऊपर रेलवे ट्रैक पर पड़ा होने की सूचना मिली।
रेलवे ट्रैक पर शव पड़ा होने की सूचना पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और शव की पहचान मेवालाल के रूप में की। पतारा चौकी इंचार्ज हरि शंभू सिंह ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मेवालाल के पास दो बीघा खेती है।
इधर, हादसे की सूचना जैसे ही मेवालाल के घर पहुंची तो कोहराम मच गया। पत्नी-बच्चे और परिजन रोते-बिलखते घटनास्थल पर पहुंचे। चौकी इंचार्ज ने बताया कि गांववालों के मुताबिक, मेवालाल बीते कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान था। इसके चलते उसने रेलवे के अंडरपास से होकर निकलने की जगह उसके ऊपर से होकर निकलने की कोशिश की होगी। इसी दौरान ट्रेन आ जाने से वह उसकी चपेट में आ गया। मृतक के परिवार में पत्नी के अलावा चार बच्चे हैं।
... और पढ़ें

किसान ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की, कुछ दिनों से मानसिक रूप से था परेशान 

सोमवार की सुबह कानपुर-बांदा रेलवे ट्रैक पर एक किसान ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। परिजनों के मुताबिक, वह मानसिक रूप से परेशान था। सुबह घर से निकल आया और ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। जानकारी होने पर परिजन और गांव के लोग मौके पर पहुंचे।

मूलरूप से जनपद फतेहपुर के कुशहरा गांव निवासी मेवालाल (58) ससुराल ग्राम रहमपुर (जहांगीराबाद) में पत्नी-बच्चों के साथ रहता था। रविवार की सुबह वह घर से जहांगीराबाद जाने की बात कहकर निकला था।

कुछ देर बाद उसका शव गांव के बाहर स्थित अंडरपास के ऊपर रेलवे ट्रैक पर पड़ा होने की सूचना मिली। रेलवे ट्रैक पर शव पड़ा होने की सूचना पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और शव की पहचान मेवालाल के रूप में की।
... और पढ़ें

शहीद धर्मेंद्र की अंत्येष्टि, उमड़ा जनसमूह

घाटमपुर/पतारा (कानपुर)। लद्दाख की कारगिल चौकी में हिमस्खलन के दौरान शहीद हुए धर्मेंद्र सिंह उर्फ बब्लू का शव रविवार की सुबह सेना के विशेष वाहन से उसके पैतृक गांव बिराहिनपुर (बलहापारा) पहुंचा। शहीद का शव आने की सूचना मिलते ही अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। तमाम गांवों के लोगबिराहिनपुर गांव पहुंच गए। शहीद की अंतिम यात्रा निकली तो महिला और पुरुषों ने अपने घरों की छत पर खड़े होकर शहीद को अंतिम दर्शन किए। शहीद के बड़े बेटे उत्कर्ष सिंह ने अपने ताऊ अर्जुन सिंह के साथ मिलकर पिता को मुखाग्नि दी।
धर्मेंद्र सिंह की मौत गुरुवार को लद्दाख की कारगिल चौकी में हिमस्खलन के दौरान हुई थी। सैनिक के परिजन, गांव के लोग और पुलिस व प्रशासनिक उसके शव के आने का इंतजार कर रहे थे। खराब मौसम के चलते शव रविवार की सुबह बिराहिनपुर गांव आया। शव को सैनिक के मकान के बाहर मैदान में लोगों के दर्शन के लिए रखा गया। वहां पहुंचकर पड़ोसी गांव तेजपुर, बलहापारा, किवड़िया, धौंकलपुर, रतनपुर, तिलसड़ा, कठेठा, बरौली, भदरस, रंजीतपुर, बैजूपुर, राहा, जलाला, जहांगीराबाद, पतारा और घाटमपुर कस्बा समेत कई जगह के लोगों ने शहीद धर्मेंद्र को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान बुजुर्ग हो या महिला अथवा बच्चा हर किसी की आंख नम दिखी।
क्षेत्रीय विधायक एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, सपा नेता विजय सचान के साथ ही अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) वीरेंद्र पांडेय, एसडीएम वरुण कुमार पांडेय, एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह, सीओ रवि कुमार सिंह और घाटमपुर थाना प्रभारी ज्ञान सिंह ने शहीद को अंतिम विदाई दी। इसके बाद शव को अंत्येष्टि स्थल के लिए रवाना किया गया, तो जब तक सूरज-चांद रहेगा, धर्मेंद्र सिंह तेरा नाम रहेगा के नारों से गूंज उठा। शव को रतनपुर-किवड़िया मार्ग के किनारे स्थित शहीद के अपने खेतों के पास ही सजाई गई चिता के पास ले जाया गया। वहां पर पहले से ही भारी जनसैलाब मौजूद था। सेना की टुकड़ी और अधिकारियों ने शव पर पुष्पमाला अर्पित करने के साथ ही अंतिम सलामी दी।
... और पढ़ें

घाटमपुर: चौकी प्रभारी पर लगा आरोप, आरोपी से एक घंटे मजदूरी कराई और छह बोरी सीमेंट ली, फिर रिहाई दी

भीतरगांव चौकी इंचार्ज की प्रताड़ना का शिकार दिनेश कुरील। भीतरगांव चौकी इंचार्ज की प्रताड़ना का शिकार दिनेश कुरील।

अनाज व्यापारी का रुपयों भरा झोला पार

घाटमपुर (कानपुर देहात)। रविवार की दोपहर नौरंगा कस्बे बाजार में शातिर चोरों ने अनाज व्यापारी का रुपयों से भरा झोला पार कर दिया। व्यापारी ने बताया कि झोले में 10,200 रुपये थे। सूचना पर पुलिस पहुंची और जांच-पड़ताल करने के बाद वापस लौट आई।
कोतवाली क्षेत्र के परास गांव निवासी सूर्य कुमार उर्फ नेता तिवारी ने बताया कि वह आसपास के कस्बों में लगने वाली साप्ताहिक बाजारों में फट्टा डालकर फुटकर में अनाज की खरीदारी करता और बेचता है। बताया कि रविवार को नौरंगा कस्बे की साप्ताहिक बाजार में फट्टा लगाकर गेहूं की तौल कर रहा था पास में कपड़े के झोले में रुपये रखे थे। तभी, दो लड़के आए इनमें एक की उम्र 17-18 साल जबकि, दूसरे की 14-15 वर्ष के आसपास थी।
अनाज व्यापारी ने बताया कि दोनों लड़के आकर उसके पास खड़े हो गए और एक ने पास में रखे झोले को उठाया और दोनों भाग निकले। यह देख अनाज व्यापारी ने शोर मचाते हुए दोनों लड़कों का पीछा किया। शोर सुनकर आसपास मौजूद लोग भी दौड़े लेकिन, तबतक दोनों लड़के पास में ही स्थित खेतों में खड़ी लाही की फसल के अंदर से होकर भाग निकले। काफी देर तक उनकी तलाश की गई लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़े।
अनाज व्यापारी ने बताया कि उसने 112 नंबर डायल करके घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर आई। बताया कि पुलिस जांच-पड़ताल करने के बाद वापस लौट गई। सूर्यकुमार उर्फ नेता तिवारी ने बताया कि भी पुलिस में घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। बताया कि उसके झोले में कुल 10 हजार 200 रुपये थे।
... और पढ़ें

नहर पुल के पास टेंपो पलटा, छह लोग घायल

भीतरगांव/पतारा (कानपुर)। मंगलवार को क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर हुए तीन हादसों में सात लोग जख्मी हो गए। इनमें स्थानीय अस्पतालों से तीन घायलों को इलाज के लिए कानपुर रेफर किया गया है।
पहला हादसा पतारा क्षेत्र के तिलसड़ा गांव के पास हुआ। दौलतपुर (नंदना) गांव निवासी शिवांशु तिवारी (23) अपनी मां अनीता तिवारी (50) को साइकिल पर बैठाकर कस्बा पतारा आ रहा था। अनीता तिवारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। वह बेटे के साथ मीटिंग में शामिल होने के लिए पतारा जा रही थी। तिलसड़ा गांव के पास बाइक सवार उसकी साइकिल में टक्कर मारता निकल गया। हादसे में मां-बेटे को चोटें आईं। दोनों को सीएचसी पतारा में भर्ती कराया गया। जहां से अनीता को कानपुर रेफर किया गया है।
वहीं, साढ़ थानाक्षेत्र के रमईपुर मार्ग पर स्थित दरगाहीलाल नहर पुल के पास तेज रफ्तार टेंपो सड़क किनारे पलट जाने से उसपर सवार पांच लोग घायल हुए। इनमें मोहम्मदपुर (नर्वल) निवासी मो.नवी (20) गंभीर घायल हुआ। कस्बा साढ़ के निजी अस्पताल से उसे कानपुर रेफर किया गया है। जबकि, अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं। उनको प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।
इधर, साढ़ क्षेत्र में ही हुए एक अन्य हादसे में बाइक सवार युवक गंभीर घायल हो गया। महोलिया गांव निवासी सुरेश (32) बाइक से एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए कानपुर जा रहा था। साढ़-जहानाबाद मार्ग स्थित दौलतपुर मोड़ के पास छुट्टा मवेशी से बाइक टकराने पर सड़क पर ही गिर गया। हेलमेट न लगाए होने से उसके सिर और शरीर पर चोटें आईं। उसको साढ़ कस्बे के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से कानपुर रेफर किया गया है।
... और पढ़ें

कूष्मांडा देवी मंदिर परिसर को स्वच्छ रखने के निर्देश

घाटमपुर (कानपुर)। मंगलवार की सुबह जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी कस्बे के कूष्मांडा देवी मंदिर का निरीक्षण करने पहुंच गए। उन्होंने देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के साथ परिसर का भ्रमण करके व्यवस्थाएं देखीं और सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीएम ने मंदिर परिसर को साफ और स्वच्छ रखने पर जोर दिया।
जिलाधिकारी ने मंदिर के परिक्रमा मार्ग और मेला परिसर में श्रद्धालुओं के बैठने के लिए जगह-जगह बेंच बनवाने, परिसर में बने रैन बसेरा को और बेहतर बनाने को कहा। मंदिर परिसर के तालाब में कूड़ा-करकट, पॉलिथीन और थर्माकोल न फेंका जाए। लोगों को जागरूक करने को कहा। उन्होंने परिसर में जगह-जगह चेतावनी लिखे फ्लैक्स बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी को सुबह-सुबह मंदिर परिसर में आया देख वहां मौजूद देवी भक्त और परिसर में मौजूद माली भी उनके पास पहुंचे। जिलाधिकारी ने उनसे वार्ता करने के साथ ही मंदिर परिसर को साफ-स्वच्छ और आकर्षक बनाने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर को साफ-स्वच्छ रखने के साथ उसकी देखरेख और रख-रखाव की जिम्मेदारी हम सभी की है। उन्होंने साथ में चल रहे पंचायत राज अधिकारी को विशेष अभियान के तहत मंदिर परिसर की सफाई कराने के निर्देश दिए। मंदिर परिसर में तैनात पालिका के सफाई कर्मियों को भी परिसर में नियमित सफाई करने के लिए निर्देशित किया।
वहीं, जिलधिकारी ने कूष्मांडा देवी मंदिर परिसर के बाद यमुनापट्टी में बन रहे 1980 मेगावाट क्षमता के पॉवर प्लांट का भी निरीक्षण और भ्रमण किया। उन्होंने प्लांट के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। छुट्टा मवेशियों की समस्या को देखते हुए उस इलाके में नेयवेली की ओर से एक वृहद गोशाला बनवाने का सुझाव दिया। कहा कि गोशाला को संचालित करने के लिए स्थानीय ग्रामीणों को ही वेतन पर रखा जाए।
पॉवर प्लांट में रोजगार के अवसरों पर चर्चा करते हुए कहा कि स्थानीय युवकों को उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी और रोजगार दिए जाएं जिससे क्षेत्र के युवाओं का भविष्य संवरेगा। जिलाधिकारी के साथ बैठक में नेयवेली के सीएमडी राकेश कुमार, डायरेक्टर पावर शाह, अपर जिलाधिकारी (भू अध्यप्ति) प्रमोद शुक्ला और एसडीएम घाटमपुर वरुण कुमार पांडेय भी शामिल रहे। जिलाधिकारी ने पॉवर प्लांट परिसर का भ्रमण करके वहां हो रहे कार्यों को देखा। नेयवेली के अधिकारियों ने बताया कि पावर प्लांट की पहली इकाई नवंबर 2020 में शुरू हो जाएगी।
... और पढ़ें

फरमान हत्याकांड : सड़क पर शव रख जाम लगाया

kanpur dehat temple
घाटमपुर। कोतवाली क्षेत्र के परास गांव निवासी मोहम्मद फरमान का शव पोस्टमार्टम के बाद सोमवार की शाम गांव पहुंचा। शव के पहुंचते ही कोहराम मच गया। गुस्साए परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। शव को रोड पर रखकर विरोध-प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान 20 मिनट तक परास-बरीपाल मार्ग पर जाम लगा रहा। सीओ घाटमपुर रवि सिंह ने लोगों को समझाकर शांत कराया। देर शाम शव कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया।
परास गांव में रविवार को रंजिश में गांव के ही सुखदेव उर्फ बड़कऊ सविता ने गांव के ही मोहम्मद फरमान (40) की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी। आरोप था कि बड़कऊ सविता ने अपनी बेटी कंचन की मौत के बाद बदले लेने के मंशा से हत्या की थी। था। बड़कऊ सविता की बेटी कंचन को फरमान का भतीजा आजाद ले गया था और उससे शादी कर ली थी। इधर, 14 अगस्त 2019 को आजाद और कंचन के शव संदिग्ध हालात में गांव के बाहर परिषदीय विद्यालय परिसर में पड़े मिले थे। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत जहरीला पदार्थ खाने से होना बताया गया था। पुलिस ने आत्महत्या का मामला मानकर जांच बंद कर दी थी। घटना के कुछ दिन बाद ही दोनों पक्षों ने अदालत के माध्यम से एक-दूसरे के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें गांव के कुछ अन्य लोगों के नाम भी शामिल किए गए थे। इसी बात को लेकर बड़कऊ सविता और फरमान के बीच रंजिश और बढ़ गई थी। इस कारण बड़कऊ ने फरमान की हत्या कर दी और फरार हो गया।
रविवार देररात मृतक के पुत्र की तहरीर पर कोतवाली में बड़कऊ सविता, उसके भाई छोटकी सविता और सुखदेव के बेटों पूतू और कल्लू के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। सीओ रवि सिंह के मुताबिकसोमवार को पुलिस ने तीन आरोपियों छोटकी सविता, पूतू और कल्लू को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी बड़कऊ सविता की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं।
परास गांव निवासी फरमान की हत्या से गुस्साए लोगों का आरोप था कि पुलिस आरोपी पक्ष की तरफदारी कर रही है। सीओ रवि सिंह के काफी समझाने, आरोपी पक्ष के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने के आश्वासन पर लोग शांत हुए।
परास गांव में हत्या के बाद दो वर्गों के बीच तनाव की आशंका के चलते दो ट्रक पीएसी के साथ ही साढ़, सजेती, घाटमपुर, नर्वल, महराजपुर थानों का पुलिस बल तैनात किया गया था। गांव के नुक्कड़ों पर पुलिस बल नजर रखे थे।
... और पढ़ें

सड़क हादसों में एक की मौत, पांच घायल

घाटमपुर/भीतरगांव। कोतवाली घाटमपुर और साढ़ थानाक्षेत्र में हुई अलग-अलग मार्ग दुर्घटनाओं में पांच लोग घायल हो गए। वहीं, एक घायल की इलाज के दौरान कानपुर में मौत हो गई।
पहली घटना कस्बे के कानपुर रोड पर रविवार की देरशाम हुई। मोहल्ला गांधीनगर निवासी रामआसरे का पुत्र दिव्यांशु (10) रोड पार कर रहा था, तभी तेज रफ्तार ट्रक उसको टक्कर मारकर निकल गया। उसे गंभीर हालत में सीएचसी पहुंचाया गया, जहां से डाक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान कानपुर में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। दूसरा हादसा कस्बे के ही कानपुर रोड पर हुआ। तेज रफ्तार लोडर अनियंत्रित होकर तालाब में जा घुसा। मौके पर मौजूद लोगों ने लोडर चालक राघवेंद्र निवासी ग्राम चंदनपुर (घाटमपुर) को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। साढ़ थानाक्षेत्र के बरईगढ़ नहर पुल के पास दो बाइकों की भिड़ंत हो जाने से रातेपुर (साढ़) निवासी मनोज यादव (34) घायल हो गया परिजन उसे इलाज के लिए कानपुर ले गए हैं। बाइक सवार हेलमेट नहीं लगाए था।
वहीं, साढ़ थानाक्षेत्र के ही महनीपुर मोड़ के निकट रोड पर घूम रहे छुट्टा मवेशियों को बचाने के प्रयास में बरातियों से भरी बोलेरो अनियंत्रित होकर रोड किनारे खाई में जा घुसी। संयोग से बोलेरो पर सवार सभी लोग बाल-बाल बच गए। पतारा कस्बे के सदर बाजार में बाइक की चपेट में आकर मोहम्मद शफीक अहमद की बेटी जोया फातिमा (7) जख्मी हो गई। वह घर से दुकान में कोई सामान खरीदने जा रही थी। हादसे के बाद बाइक सवार मौके से फरार हो गया।
फोटो- 03 जीटीआरपी 9- साढ़ इलाके में रोड किनारे खड्ड में घुसी बोलेरो।
... और पढ़ें

टीचर्स कॉलोनी के दो घरों में चोरी

घाटमपुर (कानपुर देहात)। कस्बे के मोहल्ला अशोक नगर (टीचर्स कॉलोनी) में चोरों ने फिर दो घरों को अपना निशाना बनाया। एक सप्ताह के दौरान मोहल्ले में चोरी की यह दूसरी वारदात है। चोरी की वारदात से मोहल्ले के लोगों में रोष है। इधर, कस्बा चौकी इंचार्ज ने बताया कि चोरी की घटना हुई है पुलिस जल्द ही चोरों की तलाश करके घटना का खुलासा करेगी।
कोलकाता (पश्चिम बंगाल) निवासी सुप्रीतम घोष नेयवेली पावर प्लांट की सहयोगी कंपनी बीजीआर में सिविल मैनेजर वर्किंग एरिया के पद पर तैनात हैं। वह टीचर्स कॉलोनी की तीसरी गली में किराये के मकान में परिवार के साथ रहते हैं। दो दिन पहले वह परिवार के साथ कोलकाता गए थे इधर, मकान में ताले बंद थे। देररात चोर मकान के मुख्य गेट का ताला तोड़ने के बाद एलईडी टीवी सहित अन्य कीमती सामान उठाने के बाद फरार हो गए। इसके बाद चोरों ने कॉलोनी की ही पांचवीं गली में स्थित गोपाल मिश्रा के मकान में मुख्य गेट का ताला तोड़ने के बाद अंदर तीन कमरों के ताले तोड़े। लेकिन, उनको वहां कुछ नहीं मिला जिससे खाली हाथ वापस लौट गए। इधर, शनिवार की सुबह लोगों को बीजीआर कंपनी के अधिकारी के आवास में चोरी होने की जानकारी हुई। मोहल्ले वालों ने सूचना फोन पर सुप्रीतम घोष और पुलिस को दी। सुप्रीतम घोष ने फोन पर बताया कि आवास में जेवर-नगदी नहीं थी। चोर सिर्फ टीवी और अन्य कीमती सामान ही ले गए होंगे। बताया कि कोलकाता से लौटने पर वह चोरी गए सामान की सही जानकारी दे पाएंगे।
इधर, मौके पर घटना की जांच करने पहुंचे कस्बा चौकी इंचार्ज सत्यपाल सिंह ने बताया कि सुप्रीतम घोष के आने के बाद ही घटना की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। बताया कि पड़ोस के मकान में सीसीटीवी कैमरा लगा है। जिसके फुटेज देखे गए हैं जो काफी धुंधले हैं। फुटेज के आधार पर चोरी भोर पहर 2 से 3 बजे के बीच हुई है। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि 24/25 जनवरी की रात भी चोरों ने सुप्रीतम घोष के आवास के सामने गैस एजंसी संचालक विजय मिश्रा के मकान में धावा बोला था। चोर यहां से करीब सात लाख रुपये के जेवर-नगदी उठा ले गए थे। बताया कि घटना की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज है।
... और पढ़ें

दस्यु ददुआ पर बनी फिल्म तानाशाह

भीतरगांव (कानपुर)। दस्यु शिव कुमार पटेल (ददुआ) के जीवन पर तानाशाह नाम से फिल्म बनी है। यह फिल्म जल्द रिलीज होगी। फिल्म में पड़ोसी जनपद फतेहपुर के अमौली निवासी दिलीप आर्य ने ददुआ का किरदार निभाया है।
शनिवार को वह अपने गांव जाते समय साढ़ कस्बे से होकर निकले। कुछ देर के लिए अपने एक सहयोगी के आवास पर रुके। इस दौरान उन्होंने फिल्म के बारे में जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि फिल्म तानाशाह के अधिकांश दृश्यों का फिल्मांकन चित्रकूट के देवकली और पाठा के घने जंगलों में किया गया है। फिल्म की कहानी वास्तविक होने के कारण शुरू से लेकर अंत तक काफी रोमांचक है। निर्माताओं को उम्मीद है कि फिल्म सुपर हिट होगी। फिल्म बनाने में पांच वर्ष का समय लगा है। इस मौके पर फिल्म के प्रोड्यूसर राहुल चौहान, डायरेक्टर रिजवान, बीएन पांडेय और प्रोडक्शन असिस्टेंट मुकेश भदौरिया मौजूद थे।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में घायल सैनिक की इलाज के दौरान मौत

सजेती (कानपुर)। थानाक्षेत्र के अमौली गांव निवासी फौज के एक सिपाही की इलाज के दौरान कानपुर के सेवन हास्पिटल में मौत हो गई थी। वह 18 जनवरी की शाम सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुआ था।
अमौली गांव निवासी स्व. राधेलाल सिंह के तीन बेटे हैं। उनका छोटा बेटा संजय सिंह फौज में झारखंड के रांची में तैनात था। दूसरे नंबर का बेटा दीपक सिंह एक पेट्रोल पंप में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता है। भाई दीपक सिंह ने बताया कि संजय छुट्टी पर गांव आया था। 18 जनवरी की शाम वह गांव से बुलेट बाइक पर सवार होकर किसी काम से घाटमपुर जा रहा था। जैसे ही गुजेला (सजेती) गांव के पास पहुंचा। तभी, ट्रक उसकी बाइक में टक्कर मारता निकल गया।
हेलमेट लगाए होने के बावजूद संजय को गंभीर चोटें आई थीं। सीएचसी घाटमपुर से उसे कानपुर रेफर किया गया था। कानपुर में ही सेवन हास्पिटल में उसका इलाज चल रहा था। जहां मंगलवार की शाम उसकी मौत हो गई। संजय के परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे बेटा मानव सिंह और बेटी अंजना है। सैनिक के भाई दीपक सिंह ने फोन पर बताया कि संजय सिंह की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है।
... और पढ़ें

सड़क हादसों में सुरक्षा गार्ड समेत दो की मौत

घाटमपुर (कानपुर)। क्षेत्र के जहानाबाद रोड पर अलग-अलग स्थानों पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में निजी सुरक्षा गार्ड समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।
थाना सजेती के गांव तागा (कोरियां) निवासी चरन सिंह सचान (50) यमुनापट्टी में बन रहे पॉवर प्लांट (नेयवेली) में निजी सुरक्षा गार्ड के तौर पर नौकरी करते थे। वह परिवार समेत घाटमपुर के मोहल्ला जवाहर नगर पूर्वी में रहता था। मंगलवार की सुबह वह किसी काम से गांव गए थे। वहीं से 11 बजे के आसपास अपनी स्कूटी पर सवार होकर घाटमपुर लौट रहे थे। जहानाबाद रोड स्थित फत्तेपुर गांव के सामने पहुंचे। तभी, कोई वाहन उनकी स्कूटी में टक्कर मारते निकल गया। हेलमेट लगाए होने के बावजूद चरन सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उनको सीएचसी पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। हादसे की खबर जैसे ही मृतक के गांव पहुंची तो परिजन और मोहल्ले के लोग भागकर सीएचसी पहुंचे। हादसे के बाद चरन सिंह के परिजनों का हाल-बेहाल था।
इधर, सोमवार की देररात जहानाबाद रोड पर परास मोड़ के पास तेज रफ्तार वाहन ने पैदल रोड पार कर रहे 30 वर्षीय युवक को कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। कोतवाल ज्ञानसिंह ने बताया कि अभी मृतक की पहचान नहीं हुई है। बताया कि उसके कब्जे से पहचान संबंधी कोई कागजात भी नहीं मिले हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us