विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अयोध्या मामले में पुनर्विचार याचिका के पीछे भी कांग्रेस का हाथ- वेदांती

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एकजुटता के सूत्र में बांधने का सार्थक प्रयास किया है। गैर भाजपाई सरकारों पर आरोप लगाया कि बंगलादेश, पाकिस्तान से कई आंतकवादी भारत में घुस आते और फिर यहां आतंकी हमले कर दहशत फैलाते हैं।

12 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

गाजीपुर

गुरूवार, 12 दिसंबर 2019

किशोरी ने दर्ज कराया छेड़खानी का केस

कासिमाबाद। थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी ने सोमवार को थाने में छेड़खानी की तहरीर दी। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी ने दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि रविवार की रात वह खाने के बाद परिवार के अन्य लोगों के साथ खुद भी सो गई। देर रात एक युवक घर में घुस गया और उसके साथ अभद्रता करते हुए छेड़खानी करने लगा। उसके द्वारा शोर मचाने पर पकड़े जाने से भय से युवक फरार हो गया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अनिल पांडेय ने बताया कि किशोरी की तहरीर पर सोमवार की रात युवक के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और संबंधित धाराओं में उसका चालान कर जेल भेजा जाएगा। ... और पढ़ें

सेतु का बारिकी से निरीक्षण कर लौट गई तकनीकी इंजीनियरों की टीम

सुहवल। हमीद सेतु की मरम्मत दूसरे दिन मंगलवार को भी शुरू नहीं हो सकी। हालांकि सोमवार की देर शाम सेतु पर पहुंची तकनीकी इंजीनियरों की टीम बारिकी से सेतु का निरीक्षण कर लौट गई। सेतु पर भारी वाहनों का संचालन ठप होने से लोग खासकर बसों से सफर कराने वालों के साथ ही स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रक चालकों में भी निराशा है, उन्हें अब लंबी दूरी तय कर आना-जाना पड़ेगा।
इससे पहले हमीद सेतु में कई जगह दरार पड़ गई थी। प्रशासन ने बड़े वाहनों के संचालन पर रोक लगा दिया था। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई थी। सेतु की मरम्मत होने पर 11 दिन पहले बड़े वाहनों के संचालन के लिए प्रशासन की तरफ से हरी झंडी मिली थी, लेकिन पुलिस की मेहरबानी की वजह से ओवरलोड वाहनों की फर्राटा भरने से सोमवार की भोर में फिर से सेतु में दरार पड़ गई। किसी दुर्घटना की संभावना के मद्देनजर जिलाधिकारी ने तत्काल सेतु पर बड़े चारपहिया वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध लगाते हुए पुलिस को निर्देश दिया कि किसी भी हाल में बड़े वाहनों का संचालन न हो। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर बड़े वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दिया। रजागंज पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस कर्मी कभी-कभी स्कूली बसों के साथ ही लोडेड ट्रैक्टरों को दौड़ने की इजाज दे, दे रहे हैं। गंगा नदी पर स्थित बक्सर-भरौली पुल, जमानिया, सैदपुर, चंदौली, बलुआ आदि गंगा पुलों के बड़े वाहनों के लिए न खुलने से अब सभी तरह के भारी वाहनों को बिहार से जीटी रोड होकर विभिन्न गंतव्य की ओर जाने को विवश होना पड़ रहा है। सोमवार की शाम तकनीकी इंजीनियरिंग टीम सेतु का बारिकी से निरीक्षण कर लौट गई। एनएचएआई वाराणसी के वरिष्ठ इंजीनियर देवराज शर्मा ने कहा कि पुल का बार-बार क्षतिग्रस्त होना चिंता का कारण है। बशर्ते ओवरलोड वाहनों का संचालन पूरी तरह से हर हाल में रोकना होगा। कहा कि अभी पुल की एक-एक तह की जांच विशेषज्ञों से कराई जा रही है। रिपोर्ट मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
... और पढ़ें

डीएम- एसपी ने किया कर्मनाशा पुल का निरीक्षण

बारा। जिले की सीमा में ओवरलोड भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तरह कमर कस ली है। इसके लिए जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य और पुलिस कप्तान डा. अरविंद चतुर्वेदी ने जिले की सीमा पर आदर्श थाना गहमर क्षेत्र में स्थित ताड़ीघाट - बारा राष्ट्रीय राज्यमार्ग को बिहार प्रांत की सीमा यादव मोड़ से जोड़ने वाले कर्मनाशा पुल का सोमवार की निरीक्षण किया और संबंधित थानाध्यक्ष को ओवरलोड भारी वाहनों का सीमा में प्रवेश पर रोक लगाने को कहा।
बिहार प्रांत से ओवरलोड बालू लदे ट्रकों का जिले की सीमा में प्रवेश बारा स्थित कर्मनाशा पुल मार्ग और देवल स्थित पुल से हो रहा है। इससे सड़क के साथ- साथ गंगा पर बने वीर अब्दुल हमीद पुल दैनीय स्थिति में पहुंच गया है। ओवरलोड वाहनों के बे-रोकटोक आवागमन से जर्जर स्थिति में पहुंच चुके वीर अब्दुल हमीद सेतु पर काफी दिनों तक भारी वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध लगा था। पुल में आई खराबी को दूर कर 11 दिन पूर्व भारी वाहनों के लिए खोला गया था, लेकिन बालू लदे ओवरलोड ट्रकों के बे-रोकटोक फर्राटा भरने के कारण सोमवार को पुल के ज्वाइंट में दरार पड़ गया है, इसलिए दोबारा 11 दिन बाद पुल से भारी वाहनों के गुजरने पर रोक लगा दिया गया है। पुल की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने सीमा में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने का मन बना लिया है। जिला प्रशासन ने इन पर शक्ति से पालन करने के लिए संबंधित थानों को निर्देश दिया है।
... और पढ़ें

टीईटी: जिले में बैठेंगे 35 हजार से अधिक अभ्यर्थी

गाजीपुर। जिले में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 22 दिसंबर को होगी। इसमें प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक वर्ग के 35 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसके निमित्त जनपद स्तर पर परीक्षा के लिए 49 केंद्रों का प्रस्ताव बनाकर परीक्षा नियामक प्राधिकारी बेसिक को भेजा गया है।
इसको सकुशल संपन्न कराने के लिए शिक्षा विभाग ने तैयारी तेज कर दी है। टीचर एलजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी) की परीक्षा में अब दस दिन शेष हैं। परीक्षा करीब आते ही जहां अभ्यर्थी पूरे मनोयोग से जुट गए हैं वहीं इसको सकुशल संपन्न कराने को लेकर शिक्षा विभाग की तरफ से भी तैयारी तेज कर दी गई है। वहीं जनपद स्तर पर जिला प्रशासन ने भी परीक्षाओं के लिए बैठक कर ली गई। 22 दिसंबर को होने वाली परीक्षा में प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक वर्ग के 35 हजार 415 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इनमें प्राथमिक वर्ग के 24 हजार 836 एवं उच्च प्राथमिक वर्ग के 10 हजार 579 अभ्यर्थी हैं। इनके लिए 49 केंद्रों का प्रस्ताव तैयार कर परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज को भेजा गया है। इसमें राजकीय विद्यालयों के साथ ही मान्यता प्राप्त विद्यालय भी शामिल हैं। जल्द ही केंद्रों की सूची फाइनल हो जाएगी। परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। इसकी सुचिता बनाए रखने तथा उसको सकुशल संपन्न कराने के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त किए जाएंगे।
...
... और पढ़ें

केंद्रीय टीम ने कालाजार रोग से पीड़ितों का जाना हाल

मुहम्मदाबाद। अति गंभीर और जानलेवा रोग कालाजार की वर्तमान स्थिति, प्रसार तथा नियंत्रण आदि का जायजा लेने के लिए बुधवार को भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक टीम यहां पहुंची। टीम ने पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बैठक किया तथा प्रभावित गांवों की जानकारी ली।
इस दौरान टीम के सदस्यों ने फैदुल्लाहपुर तथा रघुबरगंज आदि गांवों का निरीक्षण किया। यहां पहले के कुल छह रोगियों से मिले। साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को देखने के बाद रोगियों से बातचीत कर उन्हें रहन सहन में परहेज आदि की जानकारी दी। यह टीम गुरुवार को क्षेत्र के राजापुर गांव में भी निरीक्षण करेंगी।
मुहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची केंद्रीय टीम ने पहले बैठक किया। इस दौरान प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. उमेश सिंह ने क्षेत्र के कालाजार से प्रभावित गांव तथा मरीजों के संबंध में जानकारी दी। बताया कि मरीज ठीक हो चुके है। इसके बाद यह टीम पहले फैजुल्लहपुर तथा रघुवरगंज गांव में पहुंची तथा कालाजार के पूर्व रोगियों से मिली। इस बीच टीम के सदस्यों ने मरीजों को सही रहन-सहन, परहेज तथा अन्य जरूरी जानकारियां दी। ग्रामीणों से भी साफ-सफाई से रहने का निवेदन किया। नेशनल एवं इंटरनेशनल टीम में डॅा. राजन, डॅा, अशोक मोको उपाध्याय, डॉ. वी रमेश, डॉ. आनंद जोशी, डॉ. मोबाशेर हुसैन, डॉ. निशांत, ज्ञानचंद, राकेश मिश्रा, अविनाश यादव, मलेरिया निरीक्षक त्रिभुवन चौरसिया, एचएस रामभजन, डा. आशीष राय, मनीष कुमार, आशुतोष कुमार राय, चंदन राणा, कृष्ण कुमार सिंह आदि शामिल थे।
... और पढ़ें

खुले में न करें शौच, घर में बनवाएं शौचालय

गाजीपुर। एक से 15 दिसंबर तक चलाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत बुधवार को 92 यूपी बटालियन एनसीसी के दिशा-निर्देश में पीजी कालेज के एनसीसी कैडेटों ने ओडीएफ जागरूकता रैली निकाली। पीजी कालेज के प्राचार्य डा. समरबहादुर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।
पीजी कालेज मैदान से निकली जागरूकता रैली आदर्श बाजार, हथिखाना, फाक्सगंज होते हुए महाविद्यालय पर पहुंचकर समाप्त हुई। रैली में शामिल कैडेट लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए चल रहे थे। रैली समाप्ति के बाद कालेज में आयोजित सभा में एनसीसी ऑफिसर डॅा. डीआर सिंह ने कहा कि खुली शौच से गांवों में विभिन्न तरह की बीमारियां पैदा होती हैं, जिससे आम जीवन प्रभावित होता है। प्राचार्य डा. समरबहादुर सिंह ने कहा कि ओडीएफ का अर्थ है खुले में शौच मुक्त। स्वच्छ भारत मिठन के तहत शहर-गांव आदि को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से इस योजना का आरंभ सरकार द्वारा किया गया है। इस योजना के तहत गांव एवं शहर के सभी घर में शौचालय का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही लोगों को खुले में शौच न करने के लिए विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है। कहा कि यह स्वच्छ पीएम मोदी का एक सपना है, जिसे अभियान चलाकर पूरा करना है। रैली को सफल बनाने में अभय, सन्नी यादव, सालू यादव, रवि सिंह, संजय पाल, रोहित सिंह, अरुधंती, ममता यादव, हवलदार, मदन सिंह आदि का सराहनीय योगदान रहा।
... और पढ़ें

पूरा न कर सकें जो वो वादा न कीजिए

बारा। गांव के नवयुवकों की ओर से बुधवार की शाम मुशायरा एवं कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें दूर दराज के शायरों व कवियों ने एक से एक रचनाएं पढ़ीं जिससे श्रोता झूम उठे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बुजुर्ग शायर रुस्तम खां बेकल ने और संचालन बादशाह राही ने किया।
बारा के शायर कासिम ने इस पंक्ति को श्रोताओं ने खूब सराहा- जो कत्ल करे छोड़ दिया जाता है अक्सर घुटता हुआ इंसाफ का दम देख रहे हैं। अहम अजीज की यह पंक्ति भी खूब सराही गयी- गुरबत के पतीले में वो चाँद पकाती है, देकर ये तसल्ली मां बच्चों को सुलाती है...। महताब माहिर ग़ाजीपुर ने कहा- सुना है इश्क के मैदान यहां अक्सर, गधों के साथ ही घोड़े भी घास चरते हैं। शमीम ग़ाजीपुर का यह शेर भी काफी सराहा गया- पूरा न कर सकें जो वो वादा न कीजिए, खुद को निगाहे यार में रुसवां न कीजिए..। तारीफ कीजिए न किसी की तो ना सही, लेकिन किसी के ऐब की चर्चा न कीजिए..। अयूब नासिर की इस पंक्ति ने पूरे माहौल में संजीदगी पैदा कर दिया- इसी ख़ातिर तो संगे मील को ही राहबर जाना, सलीक़ा रहबरी का अब नहीं मिलता है रहबर में..। हास्य कवि फज़ीहत गहमरी को श्रोताओं कोा हँसा हँसा कर लौट पोट कर दिया।
हास्य की एक पंक्ति- घपले घोटाले बाजों पर अंकुश लगाइए, जूो देश द्रोही हों उन्हें सूली चढ़ाइए...। यदि लिप्त दुराचार में कोई मिले बाबा ले जाके अस्पताल में बधिया कराइए। सरर्फाज आसी ने अपने शेर के माध्यम से लोगों को सवालों में उलझ दिया- हर एक आदमी बैठा है एक सवाल लिए सवाल यह है कि कोई किससे अब सवाल करे।
नवाज ग़ाजीपुरी ने श्रोताओं को अध्यात्म से जोड़ा- वह ग़म भी देता है मुझको तो ग़म नहीं होता हर किसी पे तो उसका करम नहीं होता। कवि कुमार प्रदीप ने देश भक्ति से श्रोताओं को जोड़ा- बच्चा बच्चा बोल उठे कि यही हमारा नारा है, इस दुनिया सबसे पहले भारत वर्ष हमारा है संचालक बादशाह रही ने उर्दू जुबान पर शेर पेश किया जो खूब सराहा गया- दयारे फिक्र में उर्दू की शान बाकी है, खुदा का शुक्र है अपनी जुबान बाक़ी है, अदब के आओ अखाड़े में आज देखेंगे, तुम्हारी फिक्र में कितनी उड़ान बाकी है। इनके अतिरिक्त सुमन यूसुफपुरी, चंचल युसुफपुरी, अहकम ग़ाजीपुर, पागल बारवी, मोजाहिद खान मोजाहिद, क़ादिर उसियावी आदि ने भी अपने कलाम पेश किए।
... और पढ़ें

मांगें पूरी होने तक लेखपालों का जारी रहेगा आंदोलन

गाजीपुर। आठ सूत्री मांगों को लेकर दूसरे दिन बुधवार को भी तहसील मुख्यालयों पर लेखपालों का प्रदेश व्यापी कार्य बहिष्कार एवं धरना-प्रदर्शन जारी रहा। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि मांगें पूरी होने तक हम लोग आंदोलन से पीछे हटने वाले नहीं है। जरूरत पड़ी तो आंदोलन को और धार देने का कार्य किया जाएगा।
इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि कि एसीपी विसंगत 3 नवंबर 1994 से पूर्व नियुक्त लेखपालों को 16 वर्ष की सेवा पर द्वितीय एसीपी 4200, इसके बाद नियुक्त लेखपालों को 16 वर्ष के सामान्य सेवा पर द्वितीय एसीपी 2800, इस विसंगत को किया जाए। वेतन उच्चीकरण 2000 से 2800 किया जाए, लेखपालों की पदोन्नति 5 से 10 वर्ष की सेवा में हो जाए। सेवाकाल में कम से कम तीन पदोन्नति मिल जाए। 35 वर्ष से 36 वर्ष की सेवा पर अपने मूल पद से ही सेवानिवृत्त हो जाना असंतोष कारण है, इसे दूर किया जाए। कहा कि नियुक्त 1 अप्रैल 2005 के बाद होने के आधार पर पुरानी पेंशन से वंचित कर दिया गया, उक्त विसंगत को दूर किया जाए। विशेष भत्ता, स्टेशनरी भत्ता वृद्धि पर वेतन समिति की रिपोर्ट लंबिल है, राजस्व लेखपाल का पद नाम परिवर्तन के साथ ही कृषि विभाग की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन में मध्य प्रदेश राज्य की भांति प्रशासनिक व्यय-इंसेंटिव के लिए 18 रुपया प्रति खाता-लाभार्थी लेखपालों को भुगतान किया जाए। सुबह 10 से शाम चार बजे तक चले कार्य बहिष्कार धरना-प्रदर्शन में जिला मंत्री रामलखन राम, रमापति राम, विजय श्रीवास्तव, करुणकांत शुक्ला सहित समस्य लेखपाल उपस्थित थे। अध्यक्षता उदयप्रताप यादव तथा संचालन तहसील मंत्री रमेश राम ने किया।
... और पढ़ें

छात्राओं को दी एंटी रोमियो टीम के कार्य की जानकारी

गाजीपुर। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में बुधवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने छात्राओं को सुरक्षा के संबंध में जानकारी देते हुए एंटी रोमियो टीम के बारे में बताया। कहा कि यदि किसी महिला को किसी प्रकार की दिक्कत होती है तो वह 1090 पर फोन कर पुलिस की सहायता ले सकती है। पुलिस तत्काल मदद के लिए हाजिर होगी। कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस कटिबद्ध है।
उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि 112 नंबर काल करने पर पुरुष द्वारा फोन रिसिव करने की वजह से महिलाएं उस पर फोन करने संकोच करती थी। इसलिए 1090 नंबर जारी किया गया, जिसमें महिला ही फोन रिसिव करेगी। इसमें किसी प्रकार की समस्या की जानकारी देने वाली महिला की सूचना को गोपनीय रखा जाता है। बताया कि एंटी रोमियो महिलाओं की सुरक्षा के लिए लगातार बालिकाओं के स्कूल, शॉपिंग मॉल के साथ ही भीड़ वाले स्थानों पर सादे वेश में लोगों की गतिविधियों पर नजर रख रही है। इस टीम के पास गुप्त वीडियो कैमरा भी होता है, जिसमें लोगों की गतिविधियां रिकार्ड होती रहती है।
छात्राओं से कहा कि स्कूल आते-जाते या किसी समय कोई मनचला छेड़खानी या फब्तियां कसता है तो इसकी जानकारी तत्काल 1090 पर दें, ताकि पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई कर सके। बताया कि अब इमरजेंसी नंबर 100 को बदलकर 112 कर दिया गया है। महिलाएं इमरजेंसी में इस पर काल शिकायत कर सकती है। कंट्रोल के माध्यम से 1090 पर उनकी सूचना पहुंच जाएगी और उक्त स्थान पर मदद के लिए पहुंच जाएगी।
एसपी ने प्रधानाचार्य से कहा कि वह विद्यालय में शिकायत पेटिका लगवाए ताकि छात्राएं उसमें लिखित शिकायती पत्र डालकर यह बता सके कि स्कूल आते-जाते समय किस स्थान पर मनचले छींटाकशी करते है। सुरक्षा के संबंध में कई छात्राओं ने एसपी से सवाल किया, जिसका जवाब उन्होंने दिया। इस अवसर पर एसपी सिटी प्रदीप दुबे, क्षेत्राधिकारी महिपाल पाठक, सदर कोतवाल धनंजय मिश्रा सहित अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।
... और पढ़ें

छात्र-छात्राओं ने माडलों की प्रस्तुति कर लूटी वाहवाही

गाजीपुर। नगर के डीपीएम पब्लिक स्कूल छावनी लाइन में मंगलवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक मॉडलों की प्रस्तुति कर उपस्थित लोगों को सोचने को विवश करते हुए उनकी खूब वाहवाही लूटी। प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं ने प्रकाश संश्लेषण, पाचन तंत्र, जेसीबी मशीन, की-बोर्ड, हाउस सहित अन्य माडलों की शानदार प्रस्तुति किया। मुख्य अतिथि आदर्श बौद्ध इंटर कालेज छावनी लाइन के प्रधानाचार्य डा. सुरेश पांडेय ने छात्र-छात्राओं की सराहना की। विज्ञान शिक्षक विनोद कुमार सिंह, कृष्णप्रताप यादव, विजयशंकर यादव, ब्रह्मप्रकाश राय, कुमारी सुचित्रा बाला, प्रीति वर्मा, ऋतु, प्रमिला सिंह, सत्येंद्र यादव, प्रियदर्शन पांडेय, प्रमोद यादव, हंसराज, प्रवीण पांडेय आदि का सराहनीय योगदान रहा। छात्रों का गाइड प्रधानाचार्य अमरनाथ यादव ने किया। ... और पढ़ें

कांग्रेसियों ने फूंका नागरिकता बिल का पुतला

गाजीपुर। जिला कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को केंद्र सरकार की ओर से संसद में पेश नागरिकता बिल का विरोध करते हुए जुलूस निकाला। बाद में इसकी प्रतियां जला कर वापस लेने की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि यह बिल भारत की संविधान से हटकर है तथा इससे देश के नागरिकों में विभाजन की उम्मींद बढ़ जाएगी।
भाजपा सरकार की ओर से पेश सीएबी बिल को लेकर कांग्रसजनों का विरोध जारी है। बुधवार को जुलूस निकाला गया। यह जुलूस स्टेशन रोड कचहरी होते हुए सरजू पांडेय पार्क पहुंची, जहां सभा की गई। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि भारत का संविधान कहता है कि देश के सभी नागरिकों को बराबरी का दर्जा है। लेकिन इस बिल में नागरिकों के लिए बराबरी नहीं दिख रही है।
कहा कि यह आरएसएस का संविधान है। इसे किसी भी हालत में देश में लागू नहीं होने दिया जाएगा। सभा के बाद पुलिस ऑफिस के सामने इस बिल की प्रतियों को जलाया गया। इसके बाद भारत माता की जय के साथ ही एकता और अखंडता के नारे लगाए गए। इस मौके पर अध्यक्ष सुनील राम, शबीहुल हसन, आदिल अख्तर, आशुतोष गुप्ता, शफीक अहमद, अमिताभ अनिल दूबे, रविकांत राय, परवेज खान, अजय श्रीवास्तव, ओमप्रकाश पासवान, जीउत यादव, अरविंद मिश्रा, राजेश उपाध्याय, जफरूल्लाह, उषा चतुर्वेदी, अरविंद मिश्रा, संतोष राय समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

भक्ति से ही मानव जीवन का कल्याण

मलसा। बेटावर में हनुमान मंदिर के पास चल रहे सात दिवस संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में मंगलवार को धनंजय पांडेय ने कहा कि भागवत कथा ही भगवान दूसरा रूप है। मनुष्य का जीवन इस धरा पर मस्ती के लिए नहीं भक्ति के लिए मिला है। अपने जीवन को भागवत भक्ति में लगाकर अपना जन्म धन्य करना चाहिए। भागवत भक्ति एवं संत सेवा से जीव का जीवन धन्य हो जाता है। उन्होंने कहा कि भागवत भक्ति में जो बाधा पड़े उसका त्याग कर देना चाहिए क्योंकि इस कलिकाल में भगवान की भक्ति जीव का कल्याण करेगा। कथा में भगवान कृष्ण की सुमधुर लीलाओं के साथ श्री कृष्ण- रुकमणी विवाह की झांकी देकर श्रद्धालु झूमते रहे हुए। भागवत कथा में प्रवीण पांडेय और गणेश भंडारी के भक्ति गीतों पर श्रद्धालु खूब झूमे। इस अवसर पर वंश नारायण तिवारी, शोभा तिवारी, राजेश कुमार, राकेश कुमार, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे। संचालन अवनीश तिवारी ने किया। ... और पढ़ें

गंगौली- जहूराबाद मार्ग दयनीय, कोइरी टोला के पास पुलिया टूटी

कासिमाबाद। एक्सप्रेस-वे निर्माण के लिए मैटेरियल लेकर चल रही ओवरलोडेड हैवी गाडियों ने क्षेत्र की सभी सड़कों की दशा खराब कर दी है। कोई ऐसी सड़क नहीं है जो टूट कर पूरी तरह से बिखर न गई हो। ताजा मामला है गंगौली-जहूराबाद मार्ग का। इस मार्ग की हालत खराब तो हुई ही है, हैवी गाड़ियों के चलने से अब पुलिया भी टूटने लगी है। कोइरी टोला के पास टूटी पुलिया से अब इस मार्ग से चार पहिया वाहनों का आना-जाना पूरी तरह से बंद हो गया है। जिससे आसपास के लोगों में भारी आक्रोश है।
मालूम हो कि इस समय पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण में लगी ओरिएंटल स्ट्रक्चरल इंजिनीयर्स प्राइवेट लिमिटेड की हैवी एवं ओवरलोडेड गाड़ियां मिटटी ढुलाई से लेकर सरिया, सीमेंट, गिट्टी, बालू आदि प्रतिदिन सैकड़ों गाड़ियां मुख्य मार्गों से लेकर गांव की हर छोटे मार्गों पर चल रही हैं । हालत ऐसी बन गई है कि इन मार्गों पर साइकिल से चलना मुश्किल हो गया है। अधिकतर सड़कें धंसकर और टूटकर पूरी तरह से बिखर गई हैं । इसके बाद भी जिला प्रशासन एवं तहसील प्रशासन इन हैवी ओवरलोडेड गाड़ियों पर कार्रवाई नहीं करता है । इसी का परिणाम है कि गांव में चलने वाले छोटे-मोटे मार्ग भी पूरी तरह से धंस चुके हैं । कासिमाबाद से बरांचवर ब्लाक मुख्यालय को जोड़ने वाला गंगौली-जहूराबाद मार्ग ओवरलोडेड गाड़ियों से करोड़ों की लागत से नव निर्माण होने के बाद भी टूट गया है। जहूराबाद के पास कोइरीटोला नहर की पुलिया टूटने से चार पहिया वाहनों का भी आवागमन बंद हो गया है। आसपास के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराकर पुलिया निर्माण की मांग किया है। साथ ही इन ओवरलोडेड हैवी गाड़ियों के आने जाने पर रोक लगाने की मांग की है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
DIWALI COOPAN
CHHAT COOPAN

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election