विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अनोखा विरोध: कलक्ट्रेट के बाहर 25 रुपये प्रति किलो बेचा प्याज, खरीदारों की उमड़ी भीड़

वरिष्ठ कांग्रेसजन संघर्ष समिति के लोगों ने कलक्ट्रेट के गेट पर महंगाई के विरोध प्याज की सेल लगाई।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

गोरखपुर

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

सिर्फ 20 रुपये में कचरे से 'पेट्रोल' बनाएगा ये युवा वैज्ञानिक, बनाने की विधि भी देखिए

पर्यावरण के लिए मुसीबत बन चुके प्लास्टिक कचरे से अब गोरखपुर में पेट्रोलियम पदार्थ (कच्चा तेल) भी बनेगा। इसके लिए गोरखपुर के युवा वैज्ञानिक शिवम पांडेय ने अपने फार्मूले को पेटेंट करा लिया है। अब वे अपनी फैक्ट्री लगाने जा रहे हैं। 56 लाख के उनके प्रोजेक्ट को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने ऋण देने की मंजूरी भी दे दी है। उन्हें 12 डिस्मिल जमीन धोबी घाट के पास मुहैया कराने के लिए नगर निगम ने रजामंदी दी है। शिवम का दावा है कि उनकी फैक्ट्री से रोजाना 3300 लीटर कच्चा तेल तैयार होगा। एक लीटर तेल की लागत सिर्फ 20 रुपये आएगी जबकि बाजार में कच्चे तेल की कीमत करीब 45 से 50 रुपये प्रति लीटर है। ... और पढ़ें

तेज बारिश में बहुत रोए थे रवि किशन, जब कर्ज लेकर अस्पताल से छुड़ाई थी बेटी, दास्तां रुला देगी

उत्तराखंड के अजय सिंह बिष्ट कैसे बने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ? जानिए इनसे जुड़े रोचक किस्से

श्रीमद्भागवत कथा का दूसरा दिन, साध्वी आस्था भारती ने श्रोताओं को सुनाए दक्ष यज्ञ समेत कई प्रसंग

दिव्य जाग्रति संस्थान की ओर से आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन सोमवार को भागवत भक्ति की मंदाकिनी में हजारों श्रद्धालुओं ने गोते लगाए। सुप्रसिद्ध कथा वाचक साध्वी आस्था भारती ने व्यास पीठ से परीक्षित के अनशन व्रत और शुकदेव जी के आगमन, सती अग्नि प्रवेश और महादेव द्वारा दक्ष यज्ञ की पूर्ति से जुड़े प्रसंग सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस दौरान व्यास पीठ से पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। श्रोतागण .... ‘आओ इस धरती को बचा लें हम, एक अच्छी आदत को अपना लें हम’,‘भगवान सदा संग है अपने, एक वो ही सच्चा साथी है’ सरीखे भजनों पर झूमते नजर आए।
 
साध्वी ने कहा कि भक्ति एक ऐसा उत्तम निवेश है, जो जीवन की परेशानियों का उत्तम समाधान देती है और जीवन के बाद मोक्ष भी सुनिश्चित करती है। परीक्षित कलयुग के प्रभाव के कारण ट्टष्टि से श्रापित हो जाते हैं। पश्चाताप में वह शुकदेव महाराज के पास जाते हैं। उनके चहरे पर उदासी देखकर शुकदेव महाराज उन्हें सवाल पूछने के लिए कहते हैं। उनके हर सवाल के जवाब में शुकदेव महाराज उन्हें प्रभु कृष्ण की लीलाएं सुनाते हैं। जिसे सुनकर परीक्षित के जीवन में बांके बिहारी की कृपा हुई। 
... और पढ़ें
सुप्रसिद्ध कथा वाचिका आस्था भारती से कथा सुन भावविभोर हुए श्रद्धालु सुप्रसिद्ध कथा वाचिका आस्था भारती से कथा सुन भावविभोर हुए श्रद्धालु

उत्तरप्रदेश में खुलेंगे तीन विवि, सिद्धार्थनगर में शुरू होगा मेडिकल कॉलेज: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगले सत्र से सिद्धार्थ नगर जिले के मेडिकल में पढ़ाई और ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। ज़िले में पांच नगर पंचायत बनना अच्छा जनप्रतिनिधि चुने जाने का परिणाम है। कोई सोचता भी नहीं था कि यहां कोई मेडिकल कालेज बनेगा। यहां मेरा आना जाना बहुत था। भगवान बुद्ध के कारण इस जनपद की पहचान पूरी दुनिया में है। एक महान व्यक्तित्व और कृतित्व से लाखों लोगों में परिवर्तन हुआ।

मुख्यमंत्री योगी आज बिस्कोहर के छेदी लाल इंटर कॉलेज के प्रांगण में राजकीय महाविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि आपने सांसद और पांच विधायक दिए तो हमने पांच टाउन एरिया भी दिए। इससे रोजगार की संभावना है। प्रति व्यक्ति की आय में भी इजाफा होगा। अच्छा और योग्य जनप्रतिनिधि चुनने पर जनता की समस्याओं का समाधान होता है। जो आपको दिख भी रहा है। पर्यटन की दृष्टिकोण से भी यह जिला मजबूत हुआ है। इसके साथ देवीपाटन का भी विकास होगा।

1947 से 2016 तक यहां एक भी मेडिकल कालेज नहीं था। आजमगढ़, अलीगढ़ और सहारनपुर में  तीन विश्वविद्यालय बनाने जा रहे हैं। 1 करोड़ 80 लाख के बच्चों को स्वेटर एक फर्म नहीं दे पा रही है, लेकिन कोशिश हो रही है कि समय से सबको स्वेटर, जूता-मोजा मिल जाय। यह व्यवस्था बेसिक शिक्षा व्यवस्था में सुधार का नतीजा है।

दिव्यागों और विधवा पेंशन समय से दी जा रही है। छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति वितरण में भी पारदर्शिता आईं है। पीएम मोदी जी ने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा है। हम विकास को जीवन का हिस्सा बनाएंगे। मुख्यमंत्री ने आवास योजना और उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मकान की चाबी और गैस सिलेंडर के कागजात दिए।

इसके पहले बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ सतीश द्विवेदी ने कहा कि पिछले 30 साल के जनता अपेक्षाओं को पिछले ढाई वर्ष में योगी सरकार ने पूरा किया है। हम पति-पत्नी दोनों प्रोफेसर हैं। राजनीति करने नहीं आया था, लेकिन यहां की उपेक्षा देखी नहीं गई। आज बिस्कोहर को नगर पंचायत बनाया गया। इसी मैदान में चुनावी सभा मे योगी जी नगर पंचायत का दर्जा देने के लिए आए थे। सौभाग्य है कि एक बेटे को उपहार स्वरूप बिस्कोहर के साथ इटवा को नगर पंचायत का दर्जा दिया गया है। कार्यकाल के आधा अधूरा लेकिन चुनाव में किया हर वादा पूरा हो गया।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 1988 के दिसम्बर में जिला बना, लेकिन पिछली सरकार में कोई काम नहीं हुआ। योगी सरकार में मेडिकल कालेज बनने लगा। राजकीय विद्यालय बना। हर क्षेत्र में प्रदेश का विकास हो रहा है। कानून व्यवस्था पर नियंत्रण हो रहा है। 365 मंदिर हैं। इतने ही कुएं हैं। आज यह नगर पंचायत बन गया। यह सौभाग्य है। ढाई साल में अभी बहुत कुछ बदल जाएगा।
... और पढ़ें

भारत-नेपाल सीमा पर 3.96 लाख रुपये की भारतीय करेंसी के साथ चार गिरफ्तार

एसएसबी 43वीं वाहिनी खुनुवां बीओपी के जवानों ने रविवार की देर शाम चार लोगों को 3 लाख 96 हजार 500 रुपये भारतीय करेंसी के साथ पकड़ा। पूछताछ में सभी मुंबई के निवासी बताए जा रहे हैं। रकम के संबंध में कागजात दिखाने में असफल होने पर रुपये जब्त कर टीम मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार भारत-नेपाल सीमा पर स्थित खुनुवां बार्डर पर एसएसबी के 43वीं वाहिनी के जवान रविवार देर शाम गश्त पर थे। सीमा पर स्थित पिलर संख्या 556/33 के पास चार लोगों को नेपाल से भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए देखा गया। संदेह होते ही जवानों ने सभी को पकड़ लिया गया। पकड़े गए चारों मुंबई के निवासी हैं।

इसमें अल्तमश शेख निवासी आकाश अपार्टमेंट फ्लोर संख्या 90, फ्लैट नंबर चार अगरी पारा मुंबई (महाराष्ट्र) के पास से  99500 रुपये, रिजवान शेख निवासी आकाश अपार्टमेंट फ्लोर संख्या 18 अगरी पारा मुंबई से 99000 हजार रुपये, जुबेर शेख निवासी आकाश अपार्टमेंट, फ्लोर संख्या 90 अगरी पारा मुंबई  के पास से 99500 रुपये, इरफान शेख निवासी आकाश अपार्टमेंट फ्लोर संख्या 90 अगरी पारा मुंबई के पास से 98500 रुपये भारतीय करेंसी मिली। इनसे जब इतनी बड़ी रकम के बारे में जानकारी ली गई तो कोई सही जानकारी व कागजात नहीं दिखा सका।

जब्त भारतीय रकम के साथ सभी लोगों को सीमा शुल्क कार्यालय खुनुवां को कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया गया। पकड़ने वाली टीम में निरीक्षक महेंद्र प्रताप शुक्ला, आरक्षी दोर्जे रियांग, इंद्रजीत गुप्ता, शैलेंद्र कुमार शामिल रहे। इस संबंध में उप कमांडेंट पंकज कुमार ने बताया किए भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अपराधों की रोकथाम के लिए गश्ती, नाका पेट्रोलिंग के माध्यम से नियमित रूप से निरंतर प्रयासरत है जिससे कि भारत-नेपाल सीमा पर होने वाले अपराधों और तस्करी पर पूर्ण रूप से रोकथाम किया जा सके।
... और पढ़ें

जिला पंचायत सदस्य के बेटे को गोलियों से भूना, मौके पर पहुंची एसपी, सहित कई थानों की पुलिस

महुअवां गांव के पास सोमवार को जिला पंचायत सदस्य अमरावती के पुत्र जितेंद्र यादव (27) की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना में उनका एक साथी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल ले जाया गया। घटना के विरोध में जिला अस्पताल के सामने लोगों ने रास्ता जमकर प्रदर्शन किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

फरेंदा विकास खंड के वार्ड नंबर 28 हरैया बरगदवां की जिला पंचायत सदस्य अमरावती देवी के पुत्र जितेंद्र यादव अपने मित्र चेहरी निवासी जितेंद्र 24 के साथ सोमवार को दिन में किसी काम से महदेवा चौराहे पर गए थे। यहां से करीब दो बजे बाइक से वापस घर लौट रहे थे। अभी वह फरेंदा क्षेत्र के महुअवां गांव के करीब पहुंचे थे कि लघु शंका के लिए बाइक से उतर गए।

उसी दौरान एक ही बाइक पर सवार दो बदमाश पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जितेंद्र यादव किसी प्रकार भागकर जान बचाने का प्रयास कर रहे थे कि बदमाशों ने दौड़ाकर उनके सिर पर गोली मार दी जिससे वह जमीन पर गिर गए। उनका साथी जितेंद्र विरोध करते हुए जब एक बदमाश को पकड़ने का प्रयास किया तो उसे भी गोली मार दी गई जिससे वह भी घायल हो गया।

घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी ले जाया गया। जितेंद्र यादव की हालत नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। जबकि साथी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। हत्या की सूचना पाकर एसपी रोहित सिंह साजवान, एसडीएम राजेश जायसवाल, सीओ अशोक कुमार मिश्रा सहित सर्किल के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई है। जबकि उसका साथ घायल है। पुलिस घटना की जांच शुरू कर आरोपियों की तलाश में लग गई है।
... और पढ़ें

रामगढ़ताल: 500 मीटर के दायरे में आने वाले दस हजार घरों के वजूद पर फैसला 10 फरवरी को

महुअवां गांव के पास सोमवार को हुई वारदात।
रामगढ़ताल वेट लैंड मामले के फेर में फंसे 10 हजार से अधिक घरों के वजूद पर  फैसला अब 10 फरवरी को होगा। जीडीए सचिव राम सिंह गौतम के मुताबिक सोमवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में गोरखपुर समेत 12 जिलों से जुड़े मामले में सुनवाई थी।

इन जिलों के क्रम में गोरखपुर 11 नंबर पर था। एनजीटी में एक से 10 नंबर तक के जिलों के मामले में सुनवाई हुई जबकि 11 और 12 नंबर पर दर्ज जिलों की सुनवाई की तिथि 10 फरवरी तय कर दी गई।

एनजीटी की हाई पावर कमेटी ने ताल के 500 मीटर के दायरे में आने वाले सभी निर्माण को ध्वस्त कराने की सिफारिश की थी जिसके खिलाफ जीडीए ने ट्रिब्यूनल में अपील की थी।

पिछली सुनवाई में एनजीटी ने गोरखपुर के रामगढ़ताल समेत प्रदेश के कई जिलों के संबंधित मामलों में पक्ष रखने के लिए सिंचाई विभाग के सचिव को नोडल नामित किया था। बता दें, रामगढ़ताल के 500 मीटर के दायरे में कुल 10403 आवासीय एवं व्यावसायिक इमारतें आ रही हैं।
... और पढ़ें

गोरखपुर: महिला को ओम नम

 पैडलेगंज चौकी से चंद कदम की दूरी पर एक जालसाज ने महिला के गोद में बीमार बच्चे के इलाज का झांसा देकर गहने लेकर फरार हो गया। उसने महिला को ओम नम: शिवाय का जाप कर दस कदम चलने को और इतने देर में ही वह आंखों से उझल हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची कैंट पुलिस मामले की जांच कर रही है। महिला ने थाने में तहरीर दी है।

जानकारी के मुताबिक पैडलेगंज निवासी पवन कुमार की पत्नी गीता शर्मा सोमवार की सुबह बच्चे को साथ लेकर चौराहे पर सामान खरीदने जा रही थीं। घर से कुछ दूर पर एक बाइक सवार युवक आया और उनसे बोला कि आपके बच्चे की तबीयत खराब लग रही है, मैं उसे ठीक कर सकता हूं। यह संयोग था कि उस समय महिला के बच्चे की तबीयत कुछ खराब थी। वह उसके झांसे में आ गईं। इसके बाद युवक ने बोला कि जब बच्चे की तबीयत खराब हो तो जेवरात नहीं पहना जाता। आप अपने जेवरात उतारकर थैले में रख दें।

महिला ने कान की बॉली, सोने की चेन निकरल कर थैले में रख दिया। फिर जालसाज ने बोला कि आपसे पूजा पाठ में कोई गलती हुई है। माता रानी आपसे नाराज हैं। पूजा करके उसे ठीक कर दूंगा। फिलहाल आप बिना पीछे मुड़े दस कदम आगे जाए और ओम नम: शिवाय का जाप करिए। इसके बाद युवक जेवरात का थैला लेकर फरार हो गया। दस कदम आगे बढ़ने के बाद जब महिला पीछे मुड़ी तो युवक नहीं था। इसके बाद महिला सड़क पर रोने लगी और पति को सूचना दी। पति की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

राज्यपाल आनंदीबेन कल रहेंगी गोरखपुर में, मुख्यमंत्री योगी के आज आने का प्रोग्राम टला

महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के मुख्य महोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह की मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को गोरखपुर आएंगी। राज्यपाल के गोरखपुर आगमन के पूर्व उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को ही गोरखपुर पहुंचेंगे। पहले उनका सोमवार शाम को गोरखपुर आने का प्रोग्राम था जो कि टल गया।

मंगलवार को महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के अंतिम दिन मुख्य महोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह की सीएम योगी अध्यक्षता करेंगे। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार की सुबह 8.55 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट आएंगी। इस बात की संभावना है कि मुख्यमंत्री स्वयं एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करें। इसके बाद गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन सभागार में सुबह 10.30 बजे से मुख्य महोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह की शुरुआत होगी। राज्यपाल शिक्षा परिषद के छात्रों एवं शिक्षकों को आशीर्वचन प्रदान करेंगी। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद राज्यपाल 1.30 बजे लखनऊ लौट जाएंगी। मुख्यमंत्री मंगलवार की शाम तक मंदिर में ही रहेंगे। मंगलवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में सीएम जनता दर्शन कार्यक्रम में सुबह सात बजे शामिल होंगे।
... और पढ़ें

रिटायर्ड फौजी के मर्डर में पिता-पुत्र पर हत्या का केस, पांच करीबियों को पुलिस ने उठाया

बड़हलगंज के सीधेगौर गांव में रिटायर्ड फौजी गौरीशंकर तिवारी की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपियों के पांच करीबियों को उठाया है। हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। रिटायर्ड फौजी के बेटे मनोज की तहरीर पर आरोपी ओमप्रकाश उर्फ डब्लू तिवारी और उसके पिता ज्ञानचंद तिवारी के खिलाफ हत्या, धमकी देने, अपराधिक षडयंत्र रचने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। उधर, सोमवार को रिटायर फौजी का अंतिम संस्कार गांव के सरयू घाट पर किया गया।

24 घंटे बाद भी आरोपी पकड़ से बाहर
पुलिस के हाथ चौबीस घंटे बाद भी खाली हैं। पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस की दो टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आसपास के इलाके के साथ ही पड़ोसी जिले आजमगढ़, मऊ और देवरिया में दबिश दे रही हैं।  

यह हुई थी घटना
मृतक के बेटे मनोज ने पुलिस को बताया कि पिता गौरीशंकर तिवारी ने गांव के ज्ञानचंद तिवारी से बल्थर देवार में 45 डिस्मिल जमीन का दो लाख रुपये में बैनामा कराया था। ज्ञानचंद के बेटे ओमप्रकाश तिवारी ने एक लाख और देने की मांग की थी। रकम न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। उसका कहना था कि पिता ने उसे सस्ते में जमीन बैनामा कर दिया है। इसी को लेकर रंजिश चल रही थी। मनोज ने बताया कि वह दिल्ली से विवाद सुलझाने ही घर आया था, लेकिन रविवार की रात ओमप्रकाश तिवारी ने घर में घुस कर गौरीशंकर तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी।
... और पढ़ें

जेपी ग्रुप के जनरल मैनेजर के घर 16 लाख की चोरी, 14 दिन से बंद था मकान

बड़हलगंज इलाके के कल्यानपुर स्थित पाली निवास में किराये पर रहने वाले जेपी ग्रुप के जनरल मैनेजर के घर को चोरों ने खंगाल लिया। चोरों ने मकान से 15 लाख के जेवरात, बीस हजार रुपये और कुछ कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच कर रही है।

कल्यानपुर में मोहन पौहरिया निवासी उपेंद्र यादव के पाली निवास में किराए पर रहने वाले नोएडा केनिवासी मनोरंजन सरकार गोरखपुर में जेपी ग्रुप में जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। वह बीते 26 नवंबर को परिवार के साथ छुट्टी मनाने कोलकाता चले गए थे। उन्होंने मकान के मुख्य गेट की चाभी मकान मालिक के केयर टेकर सोमनाथ यादव को दी थी।

पुलिस को दिए तहरीर में मनोरंजन सरकार ने बताया कि रविवार की रात दो बजे जब वह परिवार के साथ वापस आए तो गेट और कमरों के ताले टूटे थे। उपरी मंजिल पर एक कमरे में दो सिलिंडर, गद्दा, रजाई और कुछ खाने के सामान पड़े थे। उन्होंने आशंका जताई है कि उनकी गैर मौजूदगी में उपरी मंजिल पर कोई रहा हो। उन्होंने बताया कि करीब 16 लाख की चोरी हुई है।

पीपीगंज में बंद मकान को चोरों ने खंगाला
भरोहिया। पीपीगंज के भरोहिया निवासी दीनदयाल शर्मा के बंद मकान को चोरों ने खंगाल लिया। पुलिस को दिए तहरीर में उनकी पत्नी माधुरी ने बताया कि चोर दो लाख के जेवरात, बीस हजार रुपये और सामान लेकर फरार हो गए हैं। उन्होंने बताया कि उनके पति विदेश में रहते हैं। वह किसी काम से रविवार को पड़ोस के गांव स्थित अपने मायके चली गई थीं। सुबह पड़ोसियों ने मुख्य गेट का ताला टूटा देखकर उन्हें सूचना दी। पुलिस जांच में जुटी हुई है।
... और पढ़ें

गोरखपुर: सोहनपार रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन की चपेट में आने से मामा-भांजे की मौत

भाटपाररानी स्थानीय रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर सिग्नल सोहनपार रेलवे क्रॉसिंग के पास शनिवार की रात शौच करने निकले मामा-भांजे की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। देर रात तक जब दोनों वापस नहीं लौटे तो परिवार वाले तलाश करते रेलवे लाइन की तरफ पहुंचे। रेलवे लाइन पर दोनों को मृत देखकर कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

भाटपाररानी नगर पंचायत के वार्ड नंबर 10 निवासी राधेश्याम का 22 वर्षीय बेटा राकेश और भटनी थाने के ग्राम मुजुरी निवासी जयनारायण प्रसाद का 24 वर्षीय बेटा आकाश आपस में दोस्त थे। रिश्ते में आकाश राकेश का मामा लगता था। आकाश अपनी बहन गुड़िया के घर सोहनपार वार्ड नंबर 10 में शनिवार को आया था। रात में दोनों शौच के लिए रेलवे ट्रैक की तरफ गए थे।

दोनों ट्रेन की चपेट में आ गए और घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई। दोनों का शव क्षत-विक्षप्त अवस्था में था। देर रात तक जब दोनों वापस नहीं आए तो परिवारवाले उन्हें ढूंढते हुए रेलवे लाइन की तरफ गए। सोहनपार रेलवे क्रॉसिंग के पूर्व आउटर सिग्नल के पास दोनों का शव क्षत-विक्षप्त अवस्था में ट्रैक पर पड़ा था। मौत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया।

सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और शव को कब्जे में ले लिया। रविवार को पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया। थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि दोनों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election