विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

मायावती ने एनकाउंटर के बहाने योगी सरकार को घेरा, हैदराबाद पुलिस से सीख ले यूपी और दिल्ली की पुलिस

हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ हैवानियत करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार सुबह मुठभेड़ में मार गिराया है। मुठभेड़ पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने मुठभेड़ पर बयान दिया।

6 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

गोरखपुर

शुक्रवार, 6 दिसंबर 2019

51 हजार के जाली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार, 100-50 के नोट बिल्कुल असली जैसे

 रामपुर कारखाना पुलिस ने बृहस्पतिवार को 51 हजार रुपये की जाली नोट के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 100 और 50 रुपये के जाली नोट मिले हैं। पकड़े गए लोगों में दो रुद्रपुर कोतवाली और एक रामपुर कारखाना इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने कार्रवाई कर जेल भेज दिया।

पुलिस लाइंस के मनोरंजन कक्ष में एएसपी शिष्यपाल ने बताया कि रामपुर कारखाना के एसओ राजेश सिंह को सूचना मिली कि बेलवनिया बाजार में कुछ लोग दुकान-दुकान घूमकर जाली नोट कम रुपये लेकर दे रहे हैं। सूचना मिलने पर वह एसआई रवींद्रनाथ, हेड कांस्टेबल राधेश्याम गुप्त, कांस्टेबल सदरूद्दीन अंसारी, प्रतीक यादव, दीपक यादव और राकेश चौहान के साथ पहुंचे और तीनों को दबोच लिया।

तीनों ने अपना नाम क्रमश: धर्मेंद्र कुमार निवासी महराजगंज, रुद्रपुर, संदीप कुमार निवासी जंगल सरैया, रुद्रपुर और सन्नी कुमार निवासी गोरयाघाट, रामपुर कारखाना बताया। उनके पास से 100 के 49900 रुपये, 50 के 1950 रुपये के साथ 671 रुपये के नकली नोट मिले। पुलिस ने एक लैपटॉप, सीडी कैसेट और बाइक बरामद किया।

मुख्य आरोपी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि स्कैन कर नकली नोट तैयार किया था। बड़ी नोट को लोग ध्यान से देखते हैं। इसलिए छोटे नोट ही छापना उचित समझा। 100 और 50 रुपये के नोट को बाजार में आसानी से चलाया जा सकता है।
... और पढ़ें

सीएम योगी की गोद में खेली तीन साल की बच्ची, बोली-आप के साथ खेलूंगी कबड्डी

रात को सोते समय ब्लेड से पति का प्राइवेट पार्ट काटा, अवैध संबंधों के शक में उठाया कदम

पति के अवैध संबंधों के शक में एक महिला कितनी खतरनाक साबित हो सकती है, इसका जीता जागता उदाहरण कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र में देखने को मिला। यहां के एक गांव में ट्रैक्टर चालक पति की बिगड़ी आदतों से आहत पत्नी ने आधी रात में सोते समय ब्लेड से उसका प्राइवेट पार्ट ही काटकर जख्मी कर दिया। चीख सुनकर पहुंचे घरवाले आनन-फानन इलाज के लिए लेकर गए। गोरखपुर मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है, हालत गंभीर बताई जा रही है।

कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरया निवासी 30 वर्षीय गुलाब ईंट भटठे पर ट्रैक्टर चलाता है। गुलाब ने कुछ वर्ष पहले भट्ठे पर ही काम करने वाली एक युवती से शादी कर लिया था। इसके बाद से ही वह परिवार से अलग रहता है। गांव वालों के अनुसार दंपती के तीन बच्चे हैं और महिला इस वक्त गर्भवती भी है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार की शाम को गुलाब भट्ठे से ट्रैक्टर चलाकर घर वापस आया और भोजन करके सो गया। पत्नी गुलाब के किसी अन्य औरत से अवैध संबंध के चर्चों को लेकर परेशान थी। आधी रात में सो रहे पति के प्राइवेट पार्ट को पत्नी ने ब्लेड से काट दिया। गुलाब की चीख सुनकर जब अन्य लोग पहुंचे तो उसकी पत्नी वहां से भाग चुकी थी।

आनन फानन में परिजन जिला अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने स्थिति गम्भीर बताते हुए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। मेडिकल कालेज में ईलाज चल रहा है। इस संबंध में एसओ अरविंद कुमार ने बताया घटना संज्ञान में है। गांव में जाकर घटना के बाबत  जानकारी ली गई है। परिजन पीड़ित का इलाज करा रहे हैं। घटना की तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें

हैदराबाद कांड: रवि किशन बोले-'अच्छा हुआ, भागते तो और दुष्कर्म करते, उन्नाव केस में ऐसा न हो'

भाजपा के सांसद रवि किशन भाजपा के सांसद रवि किशन

गोरखपुर: पश्चिमी चौराहे पर जमीन के विवाद मे तेजाब फेंका, दो महिलाओं समेत चार जख्मी

गोला बाजार। कस्बा के पश्चिमी चौराहे पर पुराने जमीन के विवाद में एक पक्ष ने तेजाब फेंक दिया, जिसमें दूसरे पक्ष के दो महिलाओं सहित चार लोग जख्मी हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों को सीएचसी पहुंचाया। जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

वही पुलिस कुछ आरोपियों को हिरासत मे भी लेने की खबर है। मोतीलाल मौर्या व कोमल के बीच काफी पुराना रास्ते के जमीन को लेकर विवाद चलता है जिसका मामला बासगाव न्यायालय मे विचाराधीन है।

आरोप है कि शुक्रवार की सुबह उस जमीन पर कोमल पक्ष के लोग कुछ निर्माण संबधी कार्य चल रहे थे। जिसे दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी और ईट पत्थर चलने लगा। उसी दौरान चौराहे पर कोमल पक्ष के चौराहे पर मौर्य बैट्री की दुकान है, जहां से तेजाब लाया गया और उनपर फेंक दिया गया, जिसमें मोतीलाल मौर्य (40), सुग्रीव मौर्य (32), जिलेबा देवी (33), अन्नू देवी (30) जख्मी हो गए।
... और पढ़ें

निर्भया फंड को लेकर गोरखपुर में क्या थे दावे और कैसी है हकीकत, चौंकाते हैं आंकड़े

आधी आबादी की आर्थिक मदद को बनाए गए निर्भया फंड के इस्तेमाल में आज भी प्रशासनिक अफसर पीछे हैं। फंड का इस्तेमाल सिर्फ आर्थिक मदद को ही किया जाता है। आज तक इसका इस्तेमाल कर सीसी टीवी कैमरे नहीं लगाए जा सके। ना ही कोई अन्य संसाधन महिला सुरक्षा को बढ़ाए जा सके। महिला आरक्षियों को बाइक देने की योजना भी पूरी तरह से अमल में नहीं आ सकी है।

दिल्ली में निर्भया कांड के बाद ही तत्कालीन सरकार ने फंड दिया था। इसके तहत दुष्कर्म, छेड़खानी सहित महिला अपराध से संबंधित धाराओं में आर्थिक मदद दी जाती है ताकि कानूनी लड़ाई में रुपये की कमी ना आ सके। इसी फंड के तहत रानी लक्ष्मी बाई योजना भी चलती है।

गोरखपुर जिले में इस योजना के तहत 43 लोगों की तीन साल में मदद की जा चुकी है। वहीं पांच मामलों की फाइल तैयार कर भेजी गई है। जिला प्रोवेशन अधिकारी सर्वजीत सिंह ने बताया कि तीन साल में 43 लोगों की आर्थिक मदद की जा चुकी है। पांच लोगों के मदद के लिए प्रस्ताव भेजा गया है, जल्द ही उन्हें भी मदद दिलाया जाएगा।
... और पढ़ें

6 दिसंबर को लेकर पुलिस चौकन्नी, 50 संवेदनशील चौराहे चिन्हित, सोशल मीडिया पर भी नजर

nirbhaya
6 दिसंबर : सतर्क हुई पुलिस, रेलवे स्टेशन-होटल जांचे गए
गोरखपुर। छह दिसंबर को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। बृहस्पतिवार को एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ की अगुवाई में रेलवे स्टेशन की सुरक्षा जांची गई। इसके अलावा रेलवे स्टेशन के बाहर व शहर में स्थित होटलों, ढाबों की भी जांच जारी है। होटल वालों को सख्त हिदायत दी गई है कि कहीं भी कोई संदिग्ध गतिविधि लगे

तो इसकी तत्काल सूचना दें।
जिले में 50 संवेदनशील चौराहे चिन्हित किए गए हैं जहां पुलिस की चौकसी रहेगी। पुलिस और सिविल डिफेंस के लोगों की 12-12 घंटे शिफ्टवार ड्यूटी लगाई जाएगी। बड़े चौराहों पर सीओ और छोटे चौराहों पर इंस्पेक्टर की अगुवाई में पुलिस टीम की तैनाती की जाएगी। होमगार्ड, पीएसी और आरएफ के जवानों को भी उपलब्धता के हिसाब से तैनात किया जाएगा। सिविल डिफेंस, पुलिस के वालंटियर, एसपीओ, पीस कमेटी के सदस्यों के साथ मिलकर पुलिस की यह टीम चौराहों पर काम करेगी।
इस संबंध में एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ ने कहा कि एहतियातन अयोध्या पर फैसले वाले दिन की तरह ही 6 दिसंबर के लिए भी सुरक्षा-व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। पुलिस पूरी तरह से चौकस है। कहीं भी कोई अफवाह फैलाने की कोशिश करेगा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर भी नजर
6 दिसंबर को लेकर सोशल मीडिया पर भी पुलिस के आईटी विशेषज्ञ की नजर रहेगी। यदि किसी ने अफवाह फैलाया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

सभी एडीएम-एसडीएम करेंगे निगरानी
गोरखपुर। डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि छह दिसंबर को लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। सभी एडीएम को जोनल मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात किया गया है। इसी तरह, ग्रामीण क्षेत्रों में एसडीएम को जिम्मेदारी सौंपी गई है जो पुलिस के अफसरों के साथ निरंतर क्षेत्र का भ्रमण कर हर छोटी-बड़ी गतिविधियों पर नजर रखेंगे। पुलिस के माध्यम से सभी अराजक तत्वों पर नजर रखी जा रही है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन समेत सभी भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर विशेष नजर है।
... और पढ़ें

गोरखपुर में पारा गिरने से सिहरन बढ़ी, सामान्य से कम हुआ तापमान, ये है वजह

पछुवा हवा चलने के साथ ही पारा तेजी से गिरने लगा है। बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से भी कम होकर 9.6 डिग्री हो गया। अधिकतम तापमान भी 26 डिग्री के आसपास रहा। आने वाले सप्ताह में पछुवा हवा चलने के साथ हल्की बूंदाबांदी की वजह से तापमान में काफी गिरावट की संभावना है।

पिछले कुछ दिनों से सुबह आकाश साफ रह रहा है, लेकिन पछुवा हवा चलने की वजह से न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से करीब एक डिग्री कम होकर 9.6 डिग्री पहुंच गया। पिछले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री कम हुआ।

मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय ने बताया कि इस बार पिछले वर्ष जितनी ठंड नहीं पड़ेगी लेकिन कोहरे के दिनों की संख्या काफी ज्यादा रहेगी। अगले सप्ताह तापमान में थोड़ी और गिरावट की संभावना है। 13 और 14 दिसंबर को बारिश के आसार बन रहे हैं।
... और पढ़ें

लखनऊ के कस्टम आयुक्त ने किया ऐलान-तस्करी की सूचना देने पर मिलेगा पुरस्कार

महाराजगंज सौनोली बार्डर पर कस्टम आयुक्त लखनऊ वेद प्रकाश शुक्ला ने  बृहस्पतिवार को सीमा शुल्क कार्यालय का निरीक्षण किया। सीमा पर नेपाल से आने जाने वालों सामानों की जांच के साथ तस्करी को रोकने का निर्देश दिया।

बताया कि तस्करी की सूचना देने वालों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी और विभाग की तरफ से उन्हें पुरस्कार भी दिया जाएगा। उन्होंने कस्टम कार्यालय के अभिलेखों की जांच की। साथ ही भारत से नेपाल जा रहे माल सामान के जांच की प्रकिया सहित आयात निर्यात एवं राजस्व के संबंध में जानकारी ली।

कस्टम आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि सीमा शुल्क कार्यालय का निरीक्षण किया जा रहा है। सीमा पर तस्करी रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर शशांक यादव, अधीक्षक एके द्विवेदी, मेवालाल, के डिक्सन, निरीक्षक वीरेंद्र वर्मा, आलोक सिंह आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

गैस कंपनी की पाइपलाइन डालने में हो रहा था ‘खेल’, विधायक ने काम रुकवाया

पैडलेगंज से रुस्तमपुर देवरिया बाईपास तिराहा के बीच डाली जा रही टोरेंट गैस कंपनी की पाइप लाइन का काम बृहस्पतिवार को नगर विधायक डॉ. आरएमडी अग्रवाल ने रुकवा दिया है। विधायक का कहना है कि बुधवार की देर रात निरीक्षण किया था तो काम की गुणवत्ता खराब मिली थी। इसी वजह से बृहस्पतिवार को लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता (भवन) को बुलाकर मामले की जांच कराई। जब खामी मिली, तभी काम रुकवा दिया।

शहरवासियों के घरों में पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) सप्लाई की मुहिम चल रही है। पहले चरण में नौसड़ से मोहद्दीपुर के बीच पाइप लाइन डालने की अनुमति लोक निर्माण विभाग ने दी है। शर्तों के मुताबिक पाइप लाइन के बीच की दूरी 15 मीटर और दो मीटर नीचे होनी चाहिए है लेकिन इसका अनुपालन नहीं किया जा रहा।

15 मीटर की जगह 12.5-13 मीटर पर पाइप लाइन डाली जा रही है। 2 की जगह 1.4-1.5 मीटर नीचे पाइप डाली गई है। जल्द ही सड़क सिक्स लेन में तब्दील होगी, फिर सारी व्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी। सिक्स लेन सड़क के लिए 140 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। इसी आपत्ति के बाद अधिशासी अभियंता ने टोरेंट कंपनी के अफसरों से बात की और काम तुरंत रोक दिया।

विधायक ने कहा कि कामकाज में आगे लापरवाही मिली तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इस घटना के बाद टोरेंट के अफसरों ने विधायक से मुलाकात भी की लेकिन बात नहीं बनी। विधायक ने कहा कि नोटिस जारी कराके जवाब तलब कराया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान बाबू लाल पासी, पार्षद देवेंद्र गौड़ पिंटू, अजय सिंह संचू, कमलेश आजाद और रविंद्र सिंह मौजूद रहे। दूसरी तरफ टोरेंट के अफसरों का पक्ष लेने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो सका। जब भी पक्ष आएगा, उसे प्रकाशित किया जाएगा।
... और पढ़ें

गोरखपुर समेत तीन जिलों के रजिस्ट्री विभाग में दिनभर रही हलचल, आज सीएम योगी करेंगे समीक्षा

गोरखपुर समेत मंडल के बाकी तीनों जिलों देवरिया, कुशीनगर और महराजगंज जिलों के रजिस्ट्री विभागों में बृहस्पतिवार को दिन भर हलचल रही। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शासन स्तर पर प्रदेश के सभी जिलों के रजिस्ट्री विभागों की समीक्षा करेंगे। इसे बैठक को लेकर ही लंबित वादों, बड़े बकायेदारों से वसूली की स्थिति और आय आदि को लेकर रिपोर्ट तैयार करने में विभाग के आला अफसर और कर्मचारी जुटे रहे।

जिले स्तर पर रिपोर्ट तैयार करने के साथ ही मंडल स्तर पर डीआईजी स्टांप की देखरेख में भी एक रिपोर्ट तैयार की गई। समीक्षा बैठक में डीआईजी स्टांप रामानंद सिंह, एआईजी स्टांप गोरखपुर कमलेश शुक्ला समेत मंडल के अन्य एआईजी स्टांप भी मौजूद रहेंगे। इनमें से कुछ बृहस्पतिवार की शाम को ही लखनऊ रवाना हो गए जबकि कुछ शुक्रवार की सुबह रवाना होंगे।

संपत्ति की खरीद-बिक्री में स्टांप में कमी और चोरी रोकने को लेकर शासन सख्त है। ऐसे सभी स्रोत तलाशे जा रहे हैं जहां से स्टांप एक्ट के तहत विभाग में रजिस्ट्रेशन और स्टांप लगाना जरूरी है। तीन दिसंबर को शासन स्तर पर प्रमुख सचिव और आईजी निबंधन के नेतृत्व में हुई विभाग की समीक्षा बैठक में भी इसपर जोर दिया गया।

इसी क्रम में प्राइवेट बैंकों द्वारा संपत्ति पर लोन के मामलों में स्टांप नहीं लगवाने, टोल प्लाजा और ईट भट्ठा मालिकों द्वारा विभाग में रजिस्ट्रेशन नहीं कराने को लेकर मंडल स्तर पर डीआईजी स्टांप ने सख्त रुख अख्तियार किया है। सभी को नोटिस देकर वाद दाखिल करने और स्टांप ड्यूटी निर्धारण का काम तेज हो गया है।

बहरामपुर में बोर्ड, रजिस्ट्री दफ्तर में सूचना चस्पा
बहरामपुर से करीब दो एकड़ सीलिंग की जमीन कब्जे से छुड़ाने के बाद गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने जहां उस इलाके में बोर्ड लगाकर संबंधित जमीनों को सीलिंग का जमीन बताया है वहीं रजिस्ट्री दफ्तर में भी इस बाबत सूचना चस्पा की गई है कि बहरामपुर की संबंधित गाटे की जमीन सीलिंग की है जिसकी खरीद-बिक्री नहीं हो सकती। वहीं डीएम के. विजयेंद्र पांडियन की तरफ से महादेव झारखंडी के कुछ गाटों की जमीन को सीलिंग का बताते हुए अपील की गई है कि उसकी खरीद-बिक्री या वहां कोई निर्माण न किया जाए। मामला कोर्ट में चल रहा है और सरकार के जीतने पर उसे ध्वस्त करा दिया जाएगा।
... और पढ़ें

उन्नाव, आगरा के बाद अब गोरखपुर मंडल से बड़ी खबर, युवती को मारकर खेत में फेंका

उन्नाव आगरा के बाद अब गोरखपुर मंडल से बड़ी खबर है। महाराजगंज के घुघली थाना क्षेत्र के गांव बारीगाव के टोला पकडीहवा में बृहस्पतिवार दोपहर प्राथमिक विद्यालय से सटे गन्ने के खेत में युवती का शव मिला है। युवती के सिर पर मिले निशान से स्पष्ट है कि युवती को मारकर यहां फेंका गया। हत्या भी बेहद निर्मम तरीके से की गई है।

स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लिया। युवती के सिर पर कई जगह धारदार हथियार के निशान मिले। युवती के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बेटी के हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

बारीगांव के टोला पकडीहवा निवासी युवती बृहस्पतिवार सुबह शौच के लिए घर से बाहर निकली थी। काफी देर तक वापस घर नहीं लौटी तो परिजनों ने गांव में उसके जानने वालों के घर जाकर पूछताछ की। टोले मुहल्ले में काफी देर खोज करने के बाद परिजन निराश घर बैठे थे और पुलिस में गुमसूदगी की सूचना देने की तैयारी कर रहे थे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election