विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी में 427 हुई संक्रमितों की संख्या, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार की सुबह आगरा में पांच नए मामले सामने आए हैं। यूपी में संक्रमितों की संख्या 427 पहुंच गई है।

10 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

हमीरपुर

शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020

21 किमी पैदल चलकर बेटे से मिलने पहुंची मां, मिन्नतें करने पर पसीजे अधिकारी, शेल्टर होम के गेट पर मां-बेटे को मिलवाया

पौथिया (हमीरपुर)। 25 मार्च को सूरत से आए प्रेमचंद्र को पुलिस ने गांव नहीं जाने दिया। डाक्टरों ने उसकी जांच की, इसके बाद 31 मार्च को दरियापुर के शेल्टर होम में भेज दिया। तबसे वह वहीं हैं। उसकी मां सुनीता बेटे का हालचाल जानने और उसे देखने के लिए परेशान हो गई तो पत्योरा से 21 किमी दूर दरियापुर पैदल ही निकल पड़ी।
शेल्टर होम पहुंचने पर अधिकारियों से मिन्नतें की। बेटों को अपने हाथ से खाना खिलाने को कहा। मगर अधिकारियों ने सिर्फ मिलने की इजाजत दी। कहा धीरज रखे बेटे के स्वस्थ होने पर उसे गांव भेज दिया जाएगा। उनका पूरा ध्यान रख रहे हैं। बेटे से मिलने के बाद मां को राहत मिली और पैदल की गांव की ओर चल पड़ी।
पत्योरा निवासी सुनीता ने बताया उनके पति की मौत हो चुकी है। वह मेहनत-मजदूरी करतीं हैं। बेटे ही उसका सहारा हैं। इसलिए मन बिचलित होने लगा तो बेटे के लिए खाना बनाया और झोले में रखकर चल पड़ी। बेटे प्रेमचंद्र के साथ उसका छोटा बेटा धनीराम भी दरियापुर के आश्रम पद्धति विद्यालय में है। बताया बच्चों से मिलने की इच्छा वह नहीं रोक सकी।
विद्यालय में मौजूद एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया ने सुनीता को भरोसा दिलाया कि रहने व खाने की कोई दिक्कत नहीं है। उनके बच्चों के स्वस्थ होने पर 12 अप्रैल को छोड़ दिया जाएगा। मिलने की जिद पर कर्मचारियों ने उसे विद्यालय गेट के बाहर खड़ाकर उनके बच्चों से मिलवा दिया।
प्रेमचंद्र ने बताया उसकी दो साल पूर्व शादी हुई है। छोटा भाई धनीराम अविवाहित है। वह लोग सूरत में साड़ी बनाने वाली फैक्टरी में पांच साल से काम कर रहे हैं। लॉकडाउन होने पर 25 मार्च को आए हैं। करीब 20 मिनट रुकने के बाद महिला पैदल ही पत्योरा गांव चली गई।
हमीरपुर में बेटे से मिलने के बाद जानकारी देती सुनीता।
हमीरपुर में बेटे से मिलने के बाद जानकारी देती सुनीता।- फोटो : HAMIRPUR
... और पढ़ें

मरकज से लौटे दोनों जमाती 16 अप्रैल तक निगरानी में रहेंगे, कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बढ़ाई गई क्वारंटीन अवधि

हमीरपुर। निजामुद्दीन मरकज से आए दो जमातियों को अब और 14 दिनों तक क्वारंटीन पर रखने के आदेश शासन से हैं। हालांकि इन दोनों की जांच रिपोर्ट में वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं।
सीएमओ डा. आरके सचान ने बताया शहर के ग्वालटोली व सुभाष बाजार मोहल्ला निवासी अनवार व कादिर अहमद को 2 अप्रैल से क्वारंटीन पर रखा गया है। ये दोनों 13 मार्च को मरकज से लौटे थे। प्रशासन के निर्देश पर दोनों को छानी गांव की सीएचसी क्वारंटीन किया गया है।
दोनों जमातियों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेजा गया। इनकी रिपोर्ट सोमवार को आई है। कहा दोनों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। जांच रिपोर्ट निगेटिव है। लेकिन शासन के निर्देशों पर अब इन्हें और 14 दिनों तक क्वारंटीन पर रखा जाएगा।
छानी गांव की सीएचसी में दोनों चिकित्सकों की टीम की निगरानी में रहेंगे। सीएमओ ने बताया कि अभी तक कोरोना वायरस के एक भी मामले नहीं पाए गए हैं।
... और पढ़ें

मृत बच्चा पैदा होने पर परिजनों ने किया हंगामा, परिजनों ने आरोप लगाया जब बच्चा मृत था तो प्रसव की बात कह भर्ती क्यों किया

हमीरपुर। पेट में ही बच्चे के मृत होने की बात छिपाकर डाक्टरों ने नर्सिंगहोम में उसे भर्ती कर लिया। परिजनों से सकुशल प्रसव की बात कही, लेकिन सोमवार सुबह जब मृत बच्चा हुआ तो परिजनों ने हंगामा कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया। पीड़िता के पति ने कोतवाली में तहरीर दी है।
बिवांर कस्बा निवासी भरत कुमार श्रीवास्तव ने बताया उसकी पत्नी रोशनी (25) को प्रसव पीड़ा होने पर रविवार शाम करीब छह बजे उसे शहर स्थित एक नर्सिंगहोम में भर्ती कराया। जहां संचालिका ने रात 12 बजे तक प्रसव की बात कह उससे 12 हजार रुपये जमा कराया।
बगैर जांच किए उससे कहा गया सबकुछ ठीक है। सोमवार सुबह करीब आठ बजे उसे बताया गया कि उसकी पत्नी ने मृत बच्चा हुआ है। इसी से नाराज पति सहित अन्य परिजनों ने नर्सिंगहोम संचालिका पर लापरवाही व झूठ बोलने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया।
पति ने कहा अगर बच्चा 24 घंटे पहले मर चुका था तो फिर भर्ती क्यों किया गया। मौके पर पहुंचे कोतवाल श्याम प्रताप पटेल ने उन्हें समझाकर मामला शांत कराया। उधर पीड़िता के पति ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल ने कहा नर्सिंगहोम संचालिका ने जमा कराए पूरे रुपये वापस कर दिए हैं। उनका समझौता करा दिया गया है।
... और पढ़ें

बैंकों में हो रहा लॉकडाउन का खुला उल्लंघन

भरुआसुमेरपुर। ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकों में तमाम आदेशों के बाद भी सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं हो पा रहा है। बैंकों में जुटने वाली भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रही है। जब कर्मी दूरी बनाने को कहते है तो झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं।
गुरुवार को देवगांव में संचालित आर्यावर्त बैंक में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। यहां पर दिन में करीब 12 बजे सैकड़ों की तादात में खाताधारकों की भीड़ मुख्य गेट पर एकत्र थी। जबकि पुलिस नदारद थी। ऐसा ही नजारा ही इंगोहटा के इंडियन बैंक में प्रतिदिन नजर आता है। इससे यह साबित होता है कि ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित होने वाली संस्थाओं में किसी भी दशा में सामाजिक दूरी बनाने के आदेश का पालन नहीं कराया जा रहा है।
एसडीएम सदर राजेश कुमार चौरसिया ने कहा कि बैंकों में पुलिस बल तैनात कर सामाजिक दूरी बनाए रखने के आदेश का पालन सुनिश्चित कराएंगे।
... और पढ़ें

स्कूलों ने शुरू की आनलाइन पढ़ाई, बच्चों के चेहरे खिले

हमीरपुर। लॉकडाउन के दौरान अब शैक्षणिक संस्थानों ने छात्र-छात्राओं को घर बैठे आनलाइन पढ़ाई करने की व्यवस्था शुरू कराई है। बृहस्पतिवार को दिनभर बच्चों को आनलाइन अध्ययन कराया गया। इससे बच्चों के चेहरे खिल उठे।
पिछले चौदह दिनों से पूरे देश में लाकडाउन है। शहर स्थित सरदार पटेल बालिका इंटर कालेज ने 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए नए सत्र में आनलाइन शिक्षण कार्य शुरू कराया है। कक्षा नौ की निहारिका व आंचल ने बताया कि आनलाइन पढ़ाई शुरू कर स्कूल ने अच्छा काम किया है। स्कूल, कोचिंग बंद हैं। ऐसे में अगली कक्षा की पढ़ाई के लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं था। स्कूल निदेशक आरके कटियार ने बताया कि बच्चों के भविष्य को देखते आनलाइन अध्ययन कराने की सेवा शुरू कराई गई है।
साथ ही रोजाना संबंधित विषय के टीचर आनलाइन उन्हें होमवर्क देते हैं। आनलाइन होम वर्क की जांच भी कराई जा रही है। वहीं जिले के कुछ और स्कूलों ने भी आनलाइन पढ़ाई शुरू की है। वहीं न्यू सिटी मांटेसरी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक वीरेंद्र द्विवेदी ने बताया कि बच्चों को अगली कक्षा के लिए पुस्तकें मुहैया नहीं हो पा रहीं, जिससे आनलाइन पढ़ाई मुश्किल हो रही है।
... और पढ़ें

कोरोना के संदिग्ध लक्षण मिलने पर युवक को शेल्टर होम में कराया क्वारंटीन

भरुआसुमेरपुर। पिछले 27 मार्च को नोएडा से गांव लौटे एक युवक में कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने पर सात अप्रैल को सदर अस्पताल में सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। युवक को गांव के अस्थायी शेल्टर होम में 14 दिनों के लिए अलग कक्ष में क्वारंटीन किया गया है। युवक में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर साथ में रोके गए लोग सहम गए हैं।
चंदपुरवाबुजुर्ग में 47 लोग नोएडा, दिल्ली, सूरत आदि जगहों से वापस आए हैं। गांव के रामप्रसाद विश्वकर्मा का पुत्र मनोज कुमार 27 मार्च को नोएडा से वापस आने के बाद सीधे घर चला गया। बाद में उसको घर से निकालकर पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए शेल्टर होम में रखा गया। इसके साथ 46 अन्य लोगों को भी रोका गया है। मनोज कुमार को लगातार खांसी बुखार रहने पर सात अप्रैल को सदर अस्पताल भेजा गया। सदर अस्पताल में उसको संदिग्ध की श्रेणी में रखकर सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेजा गया है। जांच रिपोर्ट अभी आई नहीं है। अस्पताल से वापस आने के बाद मनोज को शेल्टर होम में एक अलग कक्ष में विशेष निगरानी में रखा गया है।
अब युवक की संदिग्ध हालत को देखकर साथ में रुके अन्य लोग भयभीत हो गए हैं। एसडीएम सदर राजेश कुमार चौरसिया ने गांव पहुंचकर सभी को सावधानी बरतने की हिदायत दी। प्रधान प्रतिनिधि रामबिहारी कुशवाहा ने बताया कि युवक पर विशेष नजर रख कर उसके खानपान को और अच्छा किया गया है।
कोरोना संदिग्ध मामले के मद्देनजर पुलिस ने युवक के घर नोटिस चस्पा कर ग्रामीणों को परिजनों से दूरी बनाकर रखने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को फैक्ट्री एरिया पुलिस चौकी के सिपाहियों ने गांव पहुंचकर युवक के दरवाजे पर नोटिस चस्पा कर ग्रामीणों को आगाह किया है कि सभी लोग इस परिवार से दूरी बनाकर रखें। इसी तरह बाहर से आने वाले लोग जो सीधे घरों में चले गए थे। उनके घरों को भी चिह्नित कर वहां कोविड 19 का नोटिस चस्पा किया गया है।
... और पढ़ें

लॉकडाउन का उल्लंघन करने से मना करने पर पुलिस पर हमला, किया पथराव, मुकदमा दर्ज

राठ। चिकासी थाने के बंगरा गांव में लॉकडाउन का उल्लंघन करने से मना करने पर दबंगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। पथराव कर वाहन क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
थानाध्यक्ष चिकासी आरके पटेल ने बताया मंगलवार शाम पुलिस टीम गश्त पर थी। तभी बंगरा गांव के परिषदीय विद्यालय में बने क्वारंटीन सेंटर के पास लॉकडाउन के बावजूद कुछ लोग खडे़ थे। पुलिस टीम ने सख्ती दिखाते हुए मना किया तो आरोपी वहां से भाग कर अपने घरों के दरवाजे पर पहुंच गए।
जहां पहुंची पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया। पुलिस ने किसी तरह मौके से हटकर अपनी जान बचाई। सूचना पर थाने का फोर्स पहुंचा। तब तक आरोपी फरार हो चुके थे।
थानाध्यक्ष ने बताया बंगरा निवासी रामकुमा पुत्र नाथूराम, जितेंद्र पुत्र रामकुमार तथा मनोज व मुकेश पुत्रगण प्रमोद ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है। चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
... और पढ़ें

घरों में रहकर गुनाहों से तौबा करें, कब्रिस्तान न जाएं

मौदहा। गुरुवार को शबे बरात है। अपने पुरखों के लिए मजारों पर फातहा के लिए बड़ी संख्या में लोग जाते रहे हैं। वहीं घरों में पकवान बनाकर पूरी रात इबादत कर तौबा करते हैं। इससे अल्लाह गुनाह माफ करता है। इस्लाम में शबे बरात का बहुत महत्व है। पूर्वजों की आत्माएं कब्रिस्तानों व घरों में आतीं हैं। इस वर्ष कोरोना ने देश दुनियां को हिला दिया है।
ऐसी स्थित में मक्का मदीना जैसे पवित्र नगरों में लॉकडाउन है। अपने यहां भी मस्जिदों में नमाज न पढ़कर घरों में पढ़ी जा रही है। चौधराना जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना अताउर्रहमान व रहमानियां जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना सनाउल्ला साहब ने ऐलान किया है कि कोरोना से बचने और बचाने की जिम्मेदारी हम सबकी है। लॉकडाउन का पालन करें, गलियों न घूमें और कब्रिस्तान न जाएं।
मौलाना सनाउल्ला।
मौलाना सनाउल्ला।- फोटो : HAMIRPUR
... और पढ़ें

आग से गेहूं की फसल जलकर राख

राठ (हमीरपुर)। सरसई गांव में कटाई के बाद थ्रेसरिंग के लिए खेत मे रखी गेहूं की फसल में मंगलवार रात आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई। किसान ने दो लोगों पर फसल जलाने का आरोप लगाया है।
गांव निवासी लालाराम मिश्रा ने बताया पांच बीघा कृषि भूमि पर गेहूं की फसल की थी। कटाई के बाद मढ़ाई के लिए खेत में ही फसल का ढेर लगा था। आरोप है मंगलवार रात गांव में रहने वाले दो दबंगों ने खेत में रखी फसल में आग लगा दी।
सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। किसान लालाराम मिश्रा ने बताया कुछ दिन पहले दबंगों ने तमंचे की नोक पर उसके साथ मारपीट की थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार किया है। बताया इसी रंजिश में उसकी फसल जलाई गई है।
... और पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच को लेकर जांच का तरीका बदला

हमीरपुर। कोरोना पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी व्यवस्था में बदलाव किया है। जिसके बाद अब सिर्फ विदेश से आए लोगों की ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों से आए लोगों के स्वास्थ्य की भी जांच की जाएगी।
अब तक जिले में पांच ऐसे लोगों के सैंपल जांच को लखनऊ भेजे जा चुके हैं। अभी तक हेल्पलाइन नंबर पर आपके स्वास्थ्य के साथ ही विदेश यात्रा के बारे में पूछताछ की जाती थी। लेकिन अब यह भी पूछा जाएगा कि आपने हाल फिलहाल में देश के किसी ऐसे राज्य की यात्रा तो नहीं की है। जहां कोरोना के मामले सामने आए हों। यदि आपकी कोई ऐसी ट्रेवल हिस्ट्री है।
तो संभव है कि आपके स्वास्थ्य की जांच हो। उत्तर प्रदेश की कोरोना हेल्पलाइन नंबर -18001805145 या फिर जिले के स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूप हेल्पलाइन नंबर-05282-225491 पर फोन करने पर संबंधित व्यक्ति से विदेश यात्रा के साथ ही राज्य स्तर पर ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में भी पूछा जाता है।
नोडल अधिकारी डा. एमके बल्लभ कहा कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते विभाग ने जांच के नए मानक तय किए हैं। अभी तक सिर्फ उन्हीं लोगों की जांच कर रहे थे। जो विदेश यात्रा कर आए थे। लेकिन अब दूसरे राज्यों की यात्रा कर जिले में आने वाले लोगों का स्वास्थ्य का परीक्षण कर रहे हैं। जो बाहरी जनपदों आए हैं उन्हें क्वारंटीन किया गया है।
प्रधानों ने बांटी राहत सामग्री
भरुआसुमेरपुर। बाहर से लौटे लोगों को प्रधान राशन सामग्री मुहैया करा रहे हैं। बेतवा नदी की तलहटी में बसे बड़ागांव में सूरत, दिल्ली, नोएडा से कुल 24 लोग आए हैं। ब्लाक प्रमुख जयनारायण सिंह यादव ने प्रधान कुसुम उर्फ रूबी के साथ प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय में ठहरे लोगों के खाने-पीने की व्यवस्था की है। बुधवार सुबह ब्लॉक प्रमुख ने चाय, बिस्कुट के साथ केला, संतरा, जूस आदि वितरित कराया। ग्राम पंचायत देवगांव में खाने पीने की व्यवस्था ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गोपाल सिंह कर रहे हैं।
... और पढ़ें

बेमिसाल : 11 वर्षीय बालिका ने दान की गुल्लक, एसडीएम ने बताया गुल्लक में मिले 1442 रुपये, सीओ ने की सराहना

सरीला। महामारी का रूप ले चुके कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सरकार को लोगों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। क्षेत्र के पवई में दिल छू लेने वाला मामला सामने आया है। एक 11 वर्षीय बालिका ने अपनी गुल्लक प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की है।
पवई निवासी मोहनलाल राजपूत की नातिन प्रतिमा (11) बचपन से ही ननिहाल में रहकर पढ़ाई कर रही है। वह कक्षा छह की छात्रा है और काफी होशियार है। बुधवार को वह अपने नाना के साथ अपनी गुल्लक लेकर तहसील पहुंची और गुल्लक एसडीएम जुबेर बेग को देकर कहा है कि इस गुल्लक का सारा पैसा कोरोना से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजना है।
बालिका की बात सुनकर एसडीएम काफी भावुक हो गए। उन्होंने उसे दुलारते हुए उसके बेहतर भविष्य की कामना की। प्रतिमा ने बताया उसे यह प्रेरणा टीवी, अखबारों में तमाम लोगों के दान देने से मिली है।
एसडीएम को गुल्लक में 1442 रुपये मिले। बताया 10 रुपये के 28 नोट, एक और दो के 62 सिक्के तथा 50 रुपये के सात नोट हैं। कुल 1442 रुपये हैं। सीओ मानिक चंद्र मिश्र ने उसकी सराहना की है।
बेसिक शिक्षा विभाग ने दिए 50 लाख 73 हजार रुपये
हमीरपुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कोरोना से निपटने के लिए शिक्षा विभाग में कार्यरत अधिकारी, शिक्षक व कर्मचारियों का एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजा है। बताया महामारी से बचाव के लिए पचास लाख, तेहत्तर हजार, एक सौ रुपये) दिए हैं।
भाजपा नेता ने दिया दान
हमीरपुर। ओम हरिहर स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुंडौरा के प्रबंधक भाजपा नेता शिवप्रकाश सिंह सेंगर व उनके भाई जिला पंचायत सदस्य हरिओम सिंह सेंगर ने 51 हजार रुपये मुख्यमंत्री, 51 हजार प्रधानमंत्री सहायता कोष में दान दिया है। उधर महाविद्यालय स्टाफ ने अपना एक दिन का 25 हजार रुपये वेतन राहत कोष में भेजा है।
... और पढ़ें

चार लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा

हमीरपुर। तब्लीगी जमात से 13 मार्च को लौटे दो जमातियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर लोगों ने राहत है। उधर सुमेरपुर क्षेत्र के चंदपुरवा में बाहर से आए लोगों की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चार लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा है। सीएमओ डा. आरके सचान ने बताया चंदपुरवा गांव में बाहर से कुछ लोगों के आने की सूचना मिली थी। जिस पर टीम ने मौके पर जाकर चार लोगों के सैंपल जांच लिए हैं। चारों को 14 दिन के लिए आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा।
आपत्तिजनक टिप्पणी करने मुकदमा
हमीरपुर। सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने पर बिवांर थानाक्षेत्र के छानी गांव निवासी तीन युवकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। युवकों ने प्रधानमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया में कुछ दिन पूर्व आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मैसेज के वायरल होने पर ग्रामीणों में खासा आक्रोश था। पुलिस ने तीनों युवकों के खिलाफ मामला दर्जकर गिरफ्तार कर लिया है। संवाद
गांवों में सैनिटाइज कर बांटे मास्क
भरुआसुमेरपुर। मंगलवार को क्षेत्र के आधा दर्जन पंचायतों को सैनिटाइज कर ग्रामीणों को मास्क वितरित किए गए। पंधरी में प्रधान अरविंद गुप्ता उर्फ बाले, छानी खुर्द में हरगोविंद प्रजापति, कुम्हऊपुर में कुलदीप सिंह गौर, उजनेड़ी में रविशंकर वर्मा ने सैनिटाइजर का छिड़काव कराकर पंचायतों को स्वच्छ बनाने का प्रयास किया है। बीडीओ रत्नेश सिंह ने बताया कि सभी पंचायतों को स्वास्थ्य ग्राम निधि खाते से पंचायतों को सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए गए हैं। संवाद
कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले मरीजों से निपटने की रिहर्सल करते लेबल वन अस्पताल सीएचसी कुरा?
कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले मरीजों से निपटने की रिहर्सल करते लेबल वन अस्पताल सीएचसी कुरा?- फोटो : HAMIRPUR
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us