विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की ऐमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

हापुड़

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

दो कारो की भिडंत एक युवक की मौत दो घायल

दो कारों की भिड़ंत युवक की मौत, दो घायल
पिलखुवा। धौैलाना क्षेत्र के बझैड़ा मोड़ के पास दो कार की आमने सामने की भिड़ंत हो गई। जिसमें एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि दो युवक गंभीर रुप से घायल हो गए। मृतक के भाई की तहरीर पर कार चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर निवासी उदय ठाकुर अपने दोस्त गौरव तथा विशाल निवासी मेरठ के साथ कार द्वारा किसी काम से शनिवार को धौलाना आए थे। कार्य समाप्त करने के बाद वह तीनों बीती रात करीब दस बजे वापस जा रहे थे। बझैड़ा मोड़ के पास सामने से आ रही एक अन्य कार से उनकी कार की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इसमें कार सवार तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद दूसरी कार का चालक मौके से फ रार हो गया। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और हादसे की जानकारी घायलों के परिजनों को दी। वहीं अस्पताल में इलाज के दौरान उदय ठाकुर की मौत हो गई। पिलखुवा थाना के एसएसआई महेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मृतक के भाई की तहरीर पर कार चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई हैं। शव पोस्टमार्टम को जिला मुख्यालय भेजा गया हैं। पुलिस आरोपी चालक की तलाश कर रही है।
... और पढ़ें

मायका में रह रही विवाहिता को किया जान से मारने का प्रयास

मायका में रह रही विवाहिता को किया जान से मारने का प्रयास
धौलाना। विवाहिता ने पति, चचिया ससुर व जेठ पर जान से मारने व मारपीट का आरोप लगा एसपी से शिकायत की है। पीड़िता की शिकायत पर एसपी ने थाना प्रभारी धौलाना को रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।
सपनावत चौकी अंतर्गत एक गांव निवासी पीड़िता ने एसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि दो वर्ष पूर्व उसका विवाह गांव सिसौली जनपद मेरठ निवासी मोहित तोमर के साथ हुआ था। विवाह के दौरान करीब 40 लाख रुपए खर्च किए, लेकिन इसके बाद भी दहेज लोभी ससुराल वालों ने विवाहिता पर 50 लाख रुपये लाने का दबाव बनाया। विवाहिता द्वारा विरोध करने पर उसके साथ पति, जेठ, जेठानी और ससुर द्वारा अभद्रता की जाने लगी। आठ माह पूर्व पति उसे नरैना छोड़ गया। तभी से वह अपने मायके में रह रही थी।
एक दिसंबर को वह अपने माता-पिता के साथ कस्बा गुलावठी से सामान लेकर घर वापस लौट रही थी। इसी दौरान कार में सवार उसके पति मुदित तोमर, जेठ रोहित तोमर, चचिया ससुर दिनेश तोमर ने उसे रास्ते में रोक लिया और गले में रस्सी डालकर उसे जान से मारने का प्रयास किया। इस दौरान उसे छुड़ाने आए उसके माता-पिता के साथ भी जेठ और चाचा ससुर ने बेरहमी से मारपीट की। इस दौरान चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर राहगीरों ने आरोपियों के चुंगल से उसे बचाया। वहीं राहगीरों को देख आरोप मौके से फरार हो गए। पीड़िता ने पुलिस को घटना की जानकारी दी, लेकिन कार्रवाई न होने पर उसने एसपी से गुहार लगाई।
धौलाना में थाना प्रभारी रवि रतन सिंह ने बताया कि एसपी के निर्देश पर पीड़िता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
... और पढ़ें

जमीन पर कब्जे के विरोध पर दंपति को पीटा

जमीन पर कब्जे के विरोध पर दंपति को पीटा
गढ़मुक्तेश्वर। गांव राजपुर में जमीन पर अवैध कब्जा करने के विरोध पर दबंगों ने दंपति को मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।
सिंभावली क्षेत्र के गांव राजपुर निवासी धनश्याम सिंह ने रविार को थाने में तहरीर दी है। जिसका कहना है कि उसने जनपद बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र के गांव बैरा निवासी एक व्यक्ति से 44 गज जमीन खरीदी थी। धनश्याम सिंह ने बताया कि उसने उक्त भूमि पर नींव भरकर उसमें उसने पौधे लगा दिए थे। पीड़ित का कहना है कि एक नवंबर को विक्रेता का भाई मौके पर पहुंचा, जिसने उसकी जमीन पर लगाई गई नींव उखाड़ कर फेंक दी। वहीं उसकी भूमि पर कब्जा करने का भी प्रयास किया। रविवार को जब उसने आरोपी से वार्ता की, तो आरोपी ने जमीन न छोड़ने पर उसे जान से मारने की धमकी देते हुए गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर आरोपी ने उसके साथ मारपीट की। बीच-बचाव कराने पहुंची उसकी पत्नी के पेट में भी आरोपी और उसके बेटे ने लात मार दी। जिससे वह भी घायल हो गई। पीड़ित ने आरोपियों को नामजद करते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है।
इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार ओजस्वी का कहना है कि मामला जनपद बुलंदशहर की स्याना कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, लेकिन मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

जरा संभलकर निकले, मिल सकता है जाम

पिछले पेराई सत्र का नहीं मिला 250 करोड़
गढ़मुक्तेश्वर। शुगर मिलों द्वारा किसानों को बकाया गन्ना भुगतान न दिए जाने से भाकियू समेत किसानों में आक्रोश पनप रहा है। आलाकमान के निर्देश पर भुगतान की मांग को लेकर बुधवार को भाकियू सिंभावली शुगर मिल के सामने हाईवे पर चक्का जाम करेगी। जिसके लिए कार्यकर्ता लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं।
प्रदेश की कई शुगर मिलों पर गत पेराई सत्र का किसानों का करोड़ो रुपया बकाया है। जिसका भुगतान तो दूर किसानों को ब्याज तक नहीं मिल रहा है। जिसे लेकर किसानों में आक्रोश पनप रहा है। भाकियू के राष्ट्रीय सचिव चौधरी सतवीर सिंह की अध्यक्षता में सिंभावली में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने कहा कि बकाया भुगतान समेत किसानों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर आलाकमान के आदेश पर 11 दिसंबर सिंभावली शुगर मिल के सामने चक्का जाम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बकाया भुगतान न मिलने के चलते किसान आर्थिक रूप से परेशान हैं, लेकिन शासन पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है। सिंभावली शुगर मिल पर ही गत पेराई सत्र का ढाई सौ करोड़ रुपये से अधिक बकाया है। किसानों को घर के खर्चे समेत बच्चों की फीस तक नही पहुंच पा रही है। उन्होंने कहा कि किसान को गन्ने का पेमेंट न मिलने पर बिजली बिल भी नही दे पा रहे हैं। जिसके चलते पावर कॉरपोरेशन के अधिकारी और कर्मचारी बिजली कनेक्शन काट रहे है। जिसके बाद भाकियू पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र के कई गांवों में जाकर ग्रामीणों से संपर्क किया। कार्यकर्ताओं ने किसानों से अधिक से अधिक संख्या में चक्का जाम में पहुुंचकर सफल बनाने का आह्वान किया।
... और पढ़ें

मानदेय न मिलने पर संविदा कर्मियों ने एक्ईएन को घेराव किया

मानदेय न मिलने पर संविदा कर्मियों ने एक्सईएन का किया घेराव
गढ़मुक्तेश्वर। दो माह से मानदेय न मिलने पर बिजली निगम के संविदाकर्मियों ने एक्सईएन का घेराव किया। अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जल्द मानदेय न मिलने पर कामकाज बंद कर हड़ताल की चेतावनी भी दी।
संविदा कर्मियों का कहना है कि उन्हें दो माह से मानदेय नही मिला पाया है, जिसके चलते घर के खर्चे समेत बच्चों की फीस देने और अन्य जरूरतों की पूर्ति के लिए उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रह है। घेराव करने वालों का कहना है कि घरेलू जरूरतों के लिए भी उन्हें साहूकारों समेत अन्य लोगों से ब्याज पर कर्ज लेना पड़ रहा है। संविदा कर्मियों का कहना है कि इस बारे में ठेकेदार से वार्ता की गई, तो उन्होंने बताया कि टेंडर समाप्त होने के चलते वह किसी भी संविदाकर्मी को मानदेय देने में असमर्थ है। जिसके चलते संविदा कर्मियों में रोष व्याप्त हो गया। एक्सईएन का घेराव करते हुए संविदाकर्मियों ने जल्द से जल्द मानेदय दिलाने की मांग की है। मानदेय जल्द न मिलने की दशा में उन्होंने कामकाज बंद कर हड़ताल की घोषणा कर दी है। घेराव करने वालों में नरेंद्र त्यागी, राजकुमार, धर्मेंद्र भाटी, शिवकुमार समेत दर्जनों कर्मचारी शामिल रहे।
एक्सईएन केपी पुरी का कहना है कि उच्चाधिकारियों से वार्ता कर संविदा कर्मियों को जल्द ही मानदेय दिलाया जाएगा।
... और पढ़ें

किठौर विधायक की कार को ट्रैक्टर ट्राली ने मारी टक्कर

किठौर विधायक की कार को ट्रैक्टर ट्राली ने मारी टक्कर
हापुड़। शहर से होकर नोएडा में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने जा रहे किठौर विधायक की कार में दिल्ली रोड स्थित रामलीला मैदान के पास एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली ने टक्कर मार दी। जिससे विधायक की कार क्षतिग्रस्त हो गई। विधायक के ड्राइवर ने आरोपी चालक के खिलाफ तहरीर दी है।
जनपद मेरठ के किठौर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सतबीर त्यागी सोमवार देर शाम युवा भाजपा नेता रूद्राक्ष त्यागी व कुछ लोगों के साथ नोएडा में एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली रोड स्थित रामलीला मैदान के पास पहुंचने पर एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली ने उनकी कार को पीछे से टक्कर मार दी। जिससे विधायक बाल-बाल बच गए, लेकिन उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई। इस दौरान विधायक के साथ मौजूद लोगों ने ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक को हिरासत में ले लिया है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अविनाश गौतम ने बताया कि विधायक के ड्राइवर अनमोल ने तहरीर दी है। मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

दो बाइकों की भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत

दो बाइकों की भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत
हापुड़। कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली रोड स्थित रामलीला मैदान के पास रविवार देर रात दो बाइकों की आमने सामने की भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि मृतक के दस वर्षीय पुत्र सहित तीन लोग घायल हो गए। दुर्घटना में बाइक भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।
कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला लज्जापुरी निवासी मुकेश (44) रविवार रात अपने दस वर्षीय पुत्र कृष्णा के साथ बाइक पर सवार होकर घर जा रहे थे। जैसे ही दोनों दिल्ली रोड स्थित रामलीला मैदान के पास पहुंचे तो सामने से आई एक बाइक की आमने सामने भिड़ंत हो गयी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइकों के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना में मुकेश की मौके पर ही मौत हो गयी। इसके अलावा कृष्णा व दूसरी बाइक पर सवार कुलदीप निवासी आदर्श नगर कॉलोनी, रवि निवासी गांव अमरपुरा हाफिजपुर भी घायल हो गए।
हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने फोन कर मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अविनाश कुमार गौतम ने बताया कि मृतक के परिजन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

पालिका जेई की कार में गन्ने से भरे ट्रक ने साइड मारी, हादसा टला

जेई की कार में गन्ने से भरे ट्रक ने मारी साइड, हादसा टला
गढ़मुक्तेश्वर। मेरठ रोड पर गन्ने के ओवरलोड ट्रक ने पालिका जेई की कार में साइड मार दी, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक समेत चालक को कब्जे में लेकर कोतवाली पहुंचाया। वहीं अन्य हादसों में दंपती समेत चार लोग घायल हो गए।
गढ़ पालिका परिषद में तैनात जेई प्रीति अग्रवाल मेरठ में रहती हैं, जो सोमवार को कार से ड्यूटी पर गढ़ पालिका कार्यालय आ रहीं थी। गढ़-मेरठ रोड पर गांव दौताई के पास स्थित मध्य गंग नहर के पास पहुंची तो पीछे से आ रहे तेज रफ्तार गन्ने से भरे ओवरलोड ट्रक ने उनकी कार में साइड मार दी। जिससे कार मामूली रुप से क्षतिग्रस्त हो गई। लेकिन जेई प्रीति अग्रवाल ने कार को अनियंत्रित नहीं होने दिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। घटना की सूचना जेई ने तुरंत पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने चालक को हिरासत में लेते हुए ट्रक को कब्जे में ले लिया है। इंस्पेक्टर राजपाल सिंह तोमर ने बताया कि ट्रक को कब्जे में ले लिया है, वहीं मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई कराई जाएगी।
ओवरलोड ट्रक हादसों को दे रहे है न्यौता
- बता दें कि सिंभावली शुगर मिल के लिए जाने वाले ट्रक और ट्राले ओवरलोड रहते हैं, जिससे राहगीरों के लिए सड़क पर खतरा मंडराता रहता है। वहीं लोगों को आरोप है कि कई बार शिकायत के बाद भी प्रशासन द्वारा ऐसे वाहनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही। जिससे सड़कों पर हर समय खतरा बना रहता है।
सड़क हादसों में दंपती समेत चार घायल हुए
गढ़मुक्तेश्वर। अलग-अलग सड़क हादसों में बाइक सवार दंपती समेत चार लोग घायल हो गए। सभी घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने दंपती को मेरठ के लिए रेफर कर दिया है।
दिल्ली के गोलपुरी क्षेत्र निवासी रिहान अपनी पत्नी वासिर के साथ सोमवार को बाइक पर सवार होकर अमरोहा की ओर जा रहा था। जैसे ही वह गढ़ में नेशनल हाईवे पर गांव बदरखा के पास पहुंचा तो पीछे से आ रहे तेज रफ्तार कार ने उसकी बाइक में साइड मार दी। जिससे रिहान बाइक से नियंत्रण खो बैठा और सड़क किनारे जा गिरा। वहीं जनपद मुरादाबाद निवासी शौकीन अपने साथी परवेज के साथ हापुड़ जा रहा था। सिंभावली क्षेत्र के गांव बक्सर के निकट पहुंचा, तो बाइक का टायर फट गया। जिससे बाइक अनियंत्रित हो गई और बाइक सवार दोनों युवक घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को ग्रामीणों की मदद से स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सकों ने दंपती को मेरठ के लिए रेफर कर दिया है।
... और पढ़ें

डीजे पर डांस के लिए भिड़े दो पक्ष, मारपीट

डीजे पर डांस के लिए भिड़े दो पक्ष, मारपीट
हापुड़। बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव शाहपुर जट्ट में रविवार रात आयी बारात में डीजे पर डांस को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। देर रात थाने पहुंचे एक पक्ष ने मामले की शिकायत पुलिस से की। बारात के दौरान मारपीट से गांव में हड़कंप मच गया।
रविवार रात गांव शाहपुर जट्ट में एक युवती की शादी थी। बारात में चढ़त के दौरान डीजे पर डांस करने को लेकर कुछ लोग आपस में भिड़ गए। दोनों ओर से जमकर लात घूंसे चले। जिसके कारण बारात में अफरा तफरी मच गयी। गांव के ही कुछ लोगों ने बीच बिचाव कर मामले को शांत करा दिया। देर रात अशोक पक्ष के लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस से की।
थाना प्रभारी निरीक्षक उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि देर रात कुछ लोगों ने थाने में पहुंचकर शिकायत की थी। इसके बाद सभी सुबह थाने में आकर तहरीर देने की बात कहकर चले गए। मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

पालिका नौ स्थानों पर बनवायेगी पंप हाउस

शहर में नौ स्थानों पर बनेंगे पंप हाउस
हापुड़। नगर पालिका नौ स्थानों पर खुले में चल रहे पंपों को कवर्ड करवाएगी। इन सभी स्थानों पर पंप हाउस बनाने की कवायद जल्द पूरी होगी। इससे पंप हाउसों का रखरखाव भी बेहतर हो सकेगा।
नगर पालिका द्वारा शहर में पेयजल सप्लाई किया जाता है। सप्लाई सुचारु रूप से हो इसके लिए पंप हाउस भी बनवाए गए हैं। लेकिन ये खुले में संचालित हैं जिसके चलते ये खराब होते रहते हैं। वहीं इससे चोरी होने की भी संभावना बनी रहती है। अब नगर पालिका ऐसे नौ स्थानों को चिन्हित किया है। इन स्थानों पर पंप हाउस बनाये जा रहे हैं, जबकि कुछ स्थानों पर पंप हाउस बन चुके हैं। एचपीडीए से निर्माण कार्यों पर रोक लगने से कार्य प्रभावित हो रहा है। निर्माण कार्य पर रोक हटने के बाद अंतिम चरण में चल रहे पंप हाउस बनकर तैयार हो जाएंगे। नगर पालिका ईओ जेके आनंद ने बताया कि नौ स्थानों पर पंप हाउस बनवाए जा रहे हैं। इन स्थानों पर पंपों को कवर्ड कराया जा रहा है। जल्द ही कार्य पूरा करा लिया जाएगा।
इन स्थानों पर बनेंगे पंप हाउस
बुलंदशहर आवास विकास, जिला पंचायत कोठी गेट,, शिवचरणपुरा, अस्पताल वर्क शॉप, कलक्टर गंज, पंप नंबर एक के निकट, सुभाष नगर
कोटला सादात, तगासराय में पंप हाउस बनेंगे।
... और पढ़ें

भाकियू 11 दिसंबर को करेगी चक्का जाम

गन्ना भुगतान के लिए भाकियू कल करेगी चक्का जाम
हापुड़। सरकार द्वारा लगातार दूसरे साल भी गन्ना मूल्य में बढ़ोत्तरी नहीं होने पर भाकियू 11 दिसंबर को चक्का जाम करेगी। जनपद में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसको लेकर भाकियू ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है।
भाकियू के जिलाध्यक्ष धनवीर शास्त्री ने कहा कि प्रदेश सरकार की अनदेखी की वजह से गन्ना किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार किसानों की आय दोगुना करने का दंभ भर रही है, लेकिन धरातल पर गन्ना किसानों को वाजिब मूल्य नहीं मिल पा रहा है। खाद, बिजली व अन्य सुविधायें महंगी होने से किसान को खेती करना घाटे का सौदा साबित हो रहा है। महंगाई बढ़ने के साथ भी सरकार गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ा रही है। सरकार को किसानों का हित देखते हुए दाम बढ़ाने चाहिए। जिससे किसानों की समस्याओं का निस्तारण हो सके। बताया कि भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेश पर 11 दिसंबर को चक्का जाम किया जाएगा। भाकियू के जिला उपाध्यक्ष यशवीर सिंह, भाकियू नेता जतिन चौधरी ने बताया कि किसान के हितों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार के गन्ने के दाम बढ़ाने में फेल साबित हो रही है। गन्ना मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन किया जाएगा।
बताया कि 11 दिसंबर को होने वाले चक्का जाम कार्यक्रम के लिये रणनीति बनाई जा रही है। बड़ी संख्या में किसान चक्का जाम में भाग लेंगे। सरकार की गलत नीतियों पर जमकर निशाना साधा जाएगा। वहीं किसानों की समस्याओं से सरकार को भी अवगत कराया जाएगा।
... और पढ़ें

दुष्कर्म के आरोपी ककौड़ चेयरमैन सहित दो ने कोर्ट में समर्पण

दुष्कर्म के आरोपी ककोड़ चेयरमैन सहित दो ने कोर्ट में किया समर्पण
हापुड़। नाबालिग के अपहरण और बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में बुलंदशहर जिले की ककोड़ जिला पंचायत के चेयरमैन रिजवान ने अपने भाई के साथ सोमवार को हापुड़ की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। सूचना पर पीड़िता के परिजनों के साथ भाजपाई भी कोर्ट पहुंच गए तथा पीड़ित के परिजनों को पुलिस सुरक्षा देने की मांग की।
24 अप्रैल 2017 को बुलंदशहर जिले के कस्बा ककोड़ निवासी एक नाबालिग का कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था। उसे अलग अलग स्थानों पर बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इस दौरान उसे नशीले इंजेक्शन दिए गए और नशे की दवाईयां दी गईं। इस मामले में पुलिस ने ककोड़ के नगर पंचायत अध्यक्ष रिजवान सहित तीन नामजद व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। फिलहाल यह मामला कोर्ट में लंबित है। ककोड़ चेयरमैन रिजवान इस मामले में तभी से वांछित चल रहा था। आरोपी पक्ष द्वारा मुकदमे को हापुड़ कोर्ट में स्थानांतरित कराया गया था। इस मामले में सोमवार को आरोपी चेयरमैन रिजवान व उसके भाई हिफ्जुर्रहमान के साथ हापुड़ कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया गया। कोर्ट ने आरोपियों को जेल भेज दिया। मामला दो संप्रदायों के बीच होने के कारण यह मामला बुलंदशहर में काफी चर्चाओं में रहा है। जैसे ही आरोपियों के समर्पण के बारे में भाजपा नेताओं को जानकारी हुई तो मंडल अध्यक्ष विनीत दीवार के नेतृत्व में प्रवीण सिंहल, सतीश सिंघाल, अमित त्यागी, सोनू गर्ग, राजन बाल्मीकि, सौदान सिंह आदि कचहरी पहुंच गए। विनीत दीवान का कहना था कि वे आरोपियों को जमानत नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने पीड़ित परिवार को सुरक्षा दिए जाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि आरोपियों को सजा और पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।
... और पढ़ें

पालिकाध्यक्ष ने किया कबाड़ घर बन चुकी भूमि का निरीक्षण

शॉपिंग कांपलेक्स व मल्टीलेविल पार्किंग बनवाएगी हापुड़ नगर पालिका
हापुड़। गढ़ दिल्ली रोड पर आर्य नगर के सामने स्थित नगर पालिका की भूमि पर शॉपिंग कांपलेक्स और इसके बेसमेंट में मल्टीलेविल पार्किंग बनाने की प्रक्रिया नगर पालिका द्वारा शुरू कर दी गयी है। सोमवार को नगर पालिका चेयरमैन प्रफुल्ल सारस्वत ने इस भूमि का निरीक्षण कर एक सप्ताह के अंदर साफ सफाई करने के निर्देश दिए।
गढ़ रोड पर पुराने महिला अस्पताल परिसर में नगर पालिका की काफी भूमि खाली पड़ी हुई है। इस भूमि पर नगर पालिका के कबाड़ में तब्दील हो चुके डस्टबिन व वाहन आदि पड़े हैं। नगर पालिका पहले ही यहां शॉपिंग कांप्लेक्स और इसके बेसमेंट में मल्टीलेविल पार्किंग बनाये जाने की योजना बना चुकी है। सोमवार को नगर पालिकाध्यक्ष प्रफुल्ल सारस्वत यहां पहुंचे और इस भूमि का निरीक्षण किया। पालिका द्वारा यहां पर लोहे का स्क्रेप डाला हुआ था। चेयरमैन ने इसकी जल्द से जल्द नीलामी के आदेश दिए वहीं एक सप्ताह के अंदर भूमि की सफाई कराने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि इस भूमि का सही उपयोग करने का समय आ गया है। यहां कबाड़ में तब्दील हो चुके डस्टबिन को नीलाम किया जाएगा। यहां शॉपिंग कांप्लेक्स बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। इसकी रणनीति बनानी शुरू कर दी गयी है। यह सभी सुविधाओं से लैस होगा। यहां मौजूद आधी भूमि में निर्माण कराया जाएगा। एक सुंदर पार्क बनाने का भी प्रस्ताव है। यहां मल्टीलेविल पार्किंग बनाये जाने पर भी विचार किया जा रहा है। जिससे शहर में पार्किंग की समस्या का समाधान हो सके। उन्होंने बताया कि करीब 45 दुकानें यहां बनाई जाएंगी और उन्हें पारदर्शी तरीके से खुली निलामी होगी।
पुस्तकालय का किया निरीक्षण
हापुड़। नगर पालिका अध्यक्ष प्रफुल्ल सारस्वत ने पालिका परिसर सित पुस्तकालय का निरीक्षण किया। उन्होंने पालिका पुस्तकालय में सभी विषयों की नई-नई पुस्तकों को रखवाने पर जोर दिया। इस अवसर पर कृष्ण गोपाल चुग आदि उपस्थित रहे।
शिक्षक 23 को डीआईओएस कार्यालय पर देंगे धरना
हापुड़। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेतर संघ के बैनर तले शिक्षक 23 दिसंबर से डीआईओएस कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे। संघ के जिलाध्यक्ष संचित त्यागी ने बताया कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेतर संघ जनपद हापुड़ की कार्यकारिणी द्वारा शिक्षणेतर कर्मचारियों की विद्यालय स्तर की समस्याओं का निस्तारण नहीं कराया गया है। पांच सूत्रीय मांगों को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election