विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

उन्नाव कांड में हुआ बड़ा खुलासा, पहले शादी के लिए राजी थे दोनों परिवार फिर ऐसे शुरू हुई दुश्मनी

हैदराबाद में डॉक्टर बिटिया के साथ हुई दरिंदगी के बाद उन्नाव में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से हुई हैवानियत ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। पेट्रोल डालकर दुष्कर्म पीड़िता को जलाने के बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

6 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

हरदोई

शुक्रवार, 6 दिसंबर 2019

ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर से बाइक सवार किसान की मौत

संडीला। संपूर्ण समाधान दिवस में किसान सम्मान निधि के लिए संशोधित फार्म जमा कर मंगलवार शाम घर वापस जा रहे किसान की बाइक में ट्रैक्टर ट्राली ने टक्कर मार दी। हादसे में किसान की मौत हो गई।
थाना क्षेत्र के टीकाराम खेड़ा मजरा चांदू निवासी तेजपाल (28) वर्षीय पुत्र महेंद्र पाल मंगलवार को बाइक से संडीला तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में गया था। देर शाम बाइक से घर वापस जाते वक्त बांगरमऊ रोड पर झौनी खेड़ा के पास उसकी बाइक में सामने से शटरिंग लाद कर आ रही ट्रैक्टर ट्राली ने टक्कर मार दी।
हेलमेट न लगाए होने के कारण तेजपाल सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। पुलिस ने घायल तेजपाल को सीएचसी बेंहदर भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि तेज पाल की पांच वर्ष की बेटी है। उसकी पत्नी गर्भवती है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

आशीर्वाद समारोह से छह लाख के जेवरों से भरा बैग लेकर फरार

हरदोई। शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सरकुलर रोड पर एक मैरिज लॉन में चल रहे आशीर्वाद समारोह से मंगलवार देर रात बाइक सवार युवक जेवरों से भरे दो बैग लेकर भाग गए। कुछ दूरी पर बाइक पलटने से लोगों ने दोनों को पकड़ लिया, लेकिन उनका तीसरा साथी बैग लेकर बाइक से फरार हो गया। मैरिज लॉन के सीसीटीवी कैमरे में युवक की तस्वीर कैद हो गई है।
जिला चिकित्सालय में चीफ फार्मासिस्ट जयनारायण तिवारी के पुत्र चंद्रशेखर तिवारी इलाहाबाद बैंक लखनऊ में तैनात हैं। 30 नवंबर को उनका विवाह लखनऊ में ही हुआ था। मंगलवार को शहर के सरकुलर रोड स्थित मंडप में उनका आशीर्वाद समारोह था। देर रात 11 बजे परिवार के ही कुछ लोग स्टेज पर मौजूद थे। पास में जेवरों और नगदी से भरे दो बैग रखे थे। अचानक दो युवक स्टेज के पास पहुंचे। एक युवक ने बैग उठाकर दौड़ लगा दी तो उसका साथी भी भाग निकला। ये देखकर चंद्रशेखर के परिजन बाहर गए लेकिन तब तक आरोपियों ने बाइक पर खड़े तीसरे युवक को बैग थमा दिए। लोगों ने युवकों का पीछा किया।
कुछ दूर रफी अहमद किदवाई चौराहे के निकट बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई तो दो युवकों को दबोच लिया जबकि उनका साथी बैग लेकर भाग गया। घटना की जानकारी 112 पर दी गई तो पुलिस टीम मौके पर पहुुंची। पुलिस ने पकड़े गए युवकों को हिरासत में ले लिया। जयनारायण तिवारी के मुताबिक दोनों बैग में पांच से छह लाख रुपये के जेवर हैं। शहर कोतवाल शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि मंडी चौकी प्रभारी राहुल सिंह को भेजकर जांच कराई गई है। सीसीटीवी कैमरे में संदिग्धों की तस्वीर मिली है। दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है। युवक शहर कोतवाली क्षेत्र के रद्धेपुरवा और सुभाषनगर के हैं।
... और पढ़ें

पति समेत चार के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट

हरदोई। सांडी थाना क्षेत्र के बखरिया गांव में मंगलवार को महिला की मौत के मामले पुलिस ने पति, सास-ससुर और देवर के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।
बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के ग्राम शेखनपुरवा निवासी रामविलास ने बताया कि उसने बेटी पूजा (25) की शादी चार वर्ष पूर्व सांडी के बखरिया निवासी राजीव के साथ की थी। ससुराली दहेज में बाइक व नगदी मांगकर बेेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। आरोप है कि ससुरालियों ने मंगलवार को बेटी पूजा की गला दबाकर हत्या कर शव को फंदे पर लटकता दिया।
पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने पति राजीव, ससुर राकेश, सास रामश्री, देवर अरविंद के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। एसओ अखिलेश यादव ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। संवाद
... और पढ़ें

पॉलीटेक्निक के छात्र ने फांसी लगाकर जान दी

अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम टिकार में पॉलीटेक्निक के छात्र ने मां की साड़ी से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया।
अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम टिकार निवासी संजय (18) पुत्र रामबक्श अमेठी जनपद के बछरावां में स्थित संजय गांधी पॉलीटेक्निक में प्रथम वर्ष का छात्र था। रविवार को वह अपने गांव टिकार आया था।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संजय का अपनी मां छोटी बिटिया से बुधवार की रात किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद संजय कमरे में चला गया और मां की साड़ी से फंदा बनाकर फांसी पर लटक गया। देर तक संजय नजर नहीं आया तो परिजनों ने उसे घर में तलाशा तो शव फांसी पर लटकता मिला।
घटना के समय पिता घर पर नहीं था। रामबक्श पंचायत राज विभाग के अधीन सफाई कर्मी के पद पर तैनात है और उसकी नियुक्ति ग्राम बेड़ीजोर में है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रामबक्श ने दो शादियां की हैं। पहली पत्नी से तीन पुत्र हैं।
पहली पत्नी के घर छोड़ कर चले जाने के बाद उसने पीलीभीत निवासी छोटी बिटिया से शादी की और उससे एक पुत्र है। संजय की पहली पत्नी से पुत्र था। अरवल के प्रभारी निरीक्षक जनार्दन सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घरेलू कलह में घटना हुई है। परिजनों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है।
... और पढ़ें
संजय की फाइल फोटो। संजय की फाइल फोटो।

टैंकर की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

हरदोई। मझिला थाना क्षेत्र में शाहाबाद मार्ग पर आगमपुर पुलिया के निकट गुरुवार की देर शाम टैंकर ने बाइक सवार युवक को रौंद दिया। हेलमेट न लगाए होने से सिर में चोट से उसकी मौके पर मौत हो गई।
मझिला थाना क्षेत्र के ग्राम आंझी निवासी केशराम (45) पुत्र बटेश्वर खेती करता था। गुरुवार देर शाम वह आंझी स्टेशन पर अपने पुत्र को छोड़कर बाइक से वापस गांव जा रहा था। रास्ते में शाहाबाद मझिला मार्ग पर आदमपुर पुलिया के पास तेज रफ्तार टैंकर ने उसे रौंद दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वह हेलमेट नहीं लगाए था। सिर में चोट आने से उसकी मौके मौत हो गई। हादसे को अंजाम देकर चालक टैंकर छोड़ कर भाग गया। शव की तलाशी के दौरान पास में मिले मोबाइल व अन्य दस्तावेजों के आधार पर शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी। परिजनों के आने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसओ संजीव शर्मा ने बताया कि चालक के बारे मेें पता नहीं चल सका है। उन्होंने बताया कि परिजनों की तरफ से तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

पुलिस मेरिट लिस्ट में आया नाम, युवक ने शादी से किया इंकार

पुलिस मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद युवक ने चचेरे भाई की साली से शादी करने से इंकार कर दिया। पीड़िता ने युवक पर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का आरोप लगा एसपी अमित कुमार को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई।
देहात कोतवाली क्षेत्र गांव निवासी युवती (18) ने दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी बड़ी बहन की शादी मझिला थाना क्षेत्र के रामपुर कौढ़ा गांव में हुई है। पीड़िता के मुताबिक बहन के चचेरे देवर का उसके घर आना-जाना था। उसकी बहन ने चचेरे देवर से शादी करने की बात कही थी।
युवक शादी करने को राजी हो गया था। दोनों पक्षों में बातचीत होने पर पीड़िता के परिजनों ने 13 नबंवर 2017 को शादी की तय कर दी थी। इस दौरान युवक पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था। उसने नौकरी लगने के बाद शादी करने की बात कही।
शादी तय होने के बाद युवक का युवती के घर लगातार आना-जाना शुुरु हो गया। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी उससे शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करता रहा। कुछ दिनों पूर्व युवक का पुलिस मेरिट लिस्ट में नाम आ गया। इसके बाद एक दिसंबर को आरोपी ने पीड़िता के घर आकर शादी करने से इंकार दिया।
पीड़िता के परिजनों ने शादी करने का दबाव बनाया तो आरोपी व उसके परिजनों ने जानमाल की धमकी दी। इससे परेशान युवती ने गुरुवार को एसपी अमित कुमार को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।
... और पढ़ें

बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, मौत

हरदोई। बिल्हौर-कटरा मार्ग पर लोनार कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सवायजपुर के निकट एक वाहन ने ससुराल जा रहे बाइक सवार को टक्कर मार दी। बाइक सवार हेलमेट नहीं लगाए था। सिर में गंभीर चोट लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम खद्दीपुर चैनसिंह निवासी शीशराम (28) पुत्र रामचंद्र खेती करता था। उसकी ससुराल पाली थाना क्षेत्र के ग्राम अकोड़ा में है। बुधवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे वह बाइक से अपनी ससुराल अकोड़ा जा रहा था। बिल्हौर-कटरा मार्ग पर सवायजपुर के निकट एक वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से शीशराम सिर के बल सड़क पर जा गिरा और कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया। पास मिले मोबाइल से परिजनों को सूचना दी गई तो परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए और शिनाख्त कर ली। गुरुवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। मृतक दो भाइयों में बड़ा था और परिवार में पत्नी वेद कुमारी के अलावा एक पुत्र और एक पुत्री है।
... और पढ़ें

आम व्यापारी के घर से बदमाशों ने लूटे नकदी और जेवर

अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम हरपालपुर पट्टी में बदमाशों ने आम व्यापारी के घर को निशाना बना लिया। लगभग डेढ़ लाख रुपये के जेवर और 60 हजार रुपये की नकदी बदमाश ले गए। पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है, लेकिन पीड़ित परिवार ने बंधक बनाकर लूटे जाने की बात कही है।
ग्राम हरपालपुर पट्टी निवासी चांद मोहम्मद खेती करता है। उसके पिता गफूर आम के कारोबारी हैं। सीजन पर लोगों के बाग की खरीददारी करता है। गफूर की पत्नी अरमानजहां के मुताबिक, बुधवार की रात लगभग दो बजे बदमाश जीने के रास्ते घर में घुस आए और उसे तमंचे के बल पर रजाई में दबा दिया।
इसके बाद कमरे में रखी अलमारी को तोड़कर डेढ़ लाख के जेवर और 60 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। अरमानजहां के मुताबिक, सोने की दो अंगूठी, चांदी की कमरपेटी, कंगन, टीका, बेहसर, हार, झूमर आदि जेवर लूट ले गए। अरमान ने बताया कि वह अपनी नातिन यासमीन की शादी के लिए रुपये और जेवर जोड़ रही थी।
वही सब बदमाश ले गए। अरमान के मुताबिक छह लोग घर में घुसे थे। उधर दूसरी ओर अतरौली के प्रभारी निरीक्षक उमाशंकर उत्तम ने बताया कि चांद मोहम्मद ने चोरी की तहरीर दी है। चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
... और पढ़ें

होमगार्ड घोटाले से जनपद दूर, मंडलीय कमांडेंट ने दी क्लीन चिट

होमगार्ड घोटाले की जद में भले ही जनपद न आया लेकिन जिले के होमगार्ड विभाग को परीक्षाओं के उन्हीं दौर से गुजरना पड़ा, जिनसे प्रदेश के अन्य जिलों को गुजारा गया। क्रॉस चेकिंग व कई बार सत्यापन के बाद आखिरकार मंगलवार को मंडलीय कमांडेंट ने जिले को क्लीन चिट दे दी गई।
होमगार्ड विभाग में जवानों को ड्यूटी देकर फर्जी मस्टर रोल तैयार करवाए जाने का खुलासा होने के बाद कई जिले के विभागीय अधिकारियों पर गाज गिर चुकी है। इसके बाद पूरे प्रदेश में जांच बैठा दी गई। गठित समिति ने अपने-अपने तरीके से जांच की व सत्यापन को लेकर कई तरह से जिला स्तर से भी अभिलेखों की मांग की।
इस जनपद में भी पिछले काफी दिनों से जांच का दौर चल रहा था जो मंगलवार को थम गया। मंडलीय कमांडेंट के निर्देश पर जिला कमांडेंट को कई बिंदुओं पर पुनर्सत्यापन कर उसकी रिपोर्ट मांगी गई थी।
जिला कमांडेंट राघवेंद्र शुक्ला ने बताया कि उन्हें पहले तो मस्टर रोल की फिर से जांच करानी थी, जिसे उन्होंने रेंडम तरीके से करवाई और उसकी क्रॉस चेकिंग भी कराई और मस्टर रोल हेडक्वार्टर उपलब्ध करा दिए। इसके अलावा एक बिंदु जांच का यह भी दिया गया था कि कहीं किसी का मानदेय किसी दूसरे खाते में तो नहीं जा रहा इसकी भी जांच कराकर ई पेमेंट का पूरा ब्योरा हेडक्वार्टर भिजवा दिया गया।
जिसके बाद वहां से भी टीम ने अपने स्तर से जांच की। हो सकता है यहां भी अधिकारी आकर कहीं से जांच कर गए हो लेकिन इस जनपद में भी एक भी निगेटिव प्वाइंट नहीं मिला। जिसके बाद मंडलीय कमांडेंट घनश्याम चतुर्वेदी ने जिले को इस घोटाले से दूर रखते हुए क्लीन चिट दे दी।
जिले में 1600 के करीब सक्रिय जवान
जिले में 1600 के करीब सक्रिय होमगार्ड जवान हैं। जिनको विभाग थानों में या अन्य विभागीय कार्यालयों में ड्यूटी उपलब्ध कराता है। सत्यापन में इन्हीं सबके ड्यूटी स्थलों से लेकर खातों तक का सत्यापन कराया गया।
पाक साफ था जिला पर जांच तो होनी ही थी- कमांडेंट
जिला कमांडेंट होमगार्ड राघवेंद्र शुक्ला का कहना है कि उन्हें पता था कि यहां किसी भी स्तर से कोई कमी नहीं है लेकिन जांच तो पूरे प्रदेश में हो रही थी।
यहां भी होनी ही थी पर जांच के नाम पर हर विभाग डरता है यहां भी सभी विभागीय अधिकारियों व कर्मियों व मिलकर क्रास चेकिंग व पुनर्सत्यापन में सहयोग किया। जब क्लीन चिट मिली तो पूरे विभाग को राहत महसूस हुई है।
... और पढ़ें

पति ने मायके में रह रही पत्नी का गला रेता, मौत

दहेज में बाइक न मिलने से नाराज पति ने मायके में रह रही पत्नी की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। विवाहिता की भाभी की तहरीर पर दहेज में बाइक की मांग पूरी न करने पर हत्या किए जाने की रिपोर्ट दर्ज की गई।
लोनार कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुडऱी निवासी नीरू खेती करता है। दो वर्ष पूर्व उसकी शादी बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के ग्राम मवइया निवासी संगीता (24) पुत्री कल्लू के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही संगीता और नीरू के बीच दहेज में बाइक न देने पर विवाद होता रहता।
इसके चलते लगभग चार माह पहले संगीता अपने मायके मवइया आ गई थी। इसके बाद से वह कई बार बुलाने पर भी ससुराल नहीं गई। बुधवार की शाम नीरू अपनी ससुराल मवइया पहुंचा और पत्नी संगीता से वापस घर चलने को कहा। इस पर संगीता ने बाद में बात करने को कहा।
खाना-पीना होने के बाद देर रात नीरू ने फिर से संगीता को घर चलने के लिए कहा और इसके बाद ही दोनों के बीच विवाद हो गया। इसी दौरान नीरू ने चाकू से संगीता का गला रेत दिया। मृत विवाहिता की भाभी संगीता पत्नी वेदप्रकाश ने सूचना यूपी 112 पर दी। पहले 112 की पुलिस टीम और बाद में बेहटा गोकुल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।
सूत्रों के मुताबिक, पुलिस टीम ने हत्यारोपी पति को हिरासत में ले लिया है, लेकिन बेहटा गोकुल के प्रभारी निरीक्षक राकेश चंद्र आनंद ने गिरफ्तारी की बात से इन्कार किया।
उन्होंने बताया कि दहेज में बाइक न देने के कारण हत्या की गई है। मृत विवाहिता की भाभी संगीता पत्नी वेद प्रकाश की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। नीरू और संगीता के कोई बच्चे नहीं हैं। संगीता चार भाई-बहनों में सबसे छोटी थी।
... और पढ़ें

जेवर भरे बैग लेकर भागने के शक में पकड़े गए युवक निर्दोष निकले

जेवर भरे बैग चोरी होने के शक में पकड़े गए युवक सीसीटीवी फुटेज में निर्दोष निकले। पुलिस ने दोनों युवकों को परिजनोें के सुपुर्द कर दिया। बैग चुराने वालों का पुलिस अब तक सुराग नहीं लगा सकी है
बावन रोड निवासी जय नरायण तिवारी स्वास्थ्य विभाग में चीफ फार्मासिस्ट हैं। उनके बेटे चंद्रशेखर का चार दिसंबर को सरकुलर रोड स्थित एक गेस्ट हाउस में आशीर्वाद समारोह था।
देर रात उपहारों में आए जेवर व नगदी भरे बैग स्टेज पर रख दिए गए। तभी एक युवक स्टेज पर आकर बैग उठाकर भागने लगा। पीड़ित के मुताबिक गेट के बाहर आए साथी के साथ युवक बाइक से भागने लगा। लोगों ने पीछा किया तो बाइक फिसलने से दोनों गिर गए।
इसके बाद भीड़ ने दबोच कर दोनों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। पुलिस आरोपियों के बारे में लगातार जांच कर रही थी। सीसीटीवी फुटेज की गहनता से जांच की। फुटेज मेें दोनों युवक निर्दोष निकले। पुलिस दूसरे दिन भी आरोपी का सुराग लगाने में नाकाम रही।
कोतवाल शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़े गए दोनों युवक खाना खाने के उद्देश्य से मंडप में गए थे। जांच में निर्दोष मिलने पर दोनों को घर छोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि असली आरोपी की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

पिकअप से कुचलकर राजमिस्त्री और मजदूर की मौत

हरदोई-सांडी मार्ग पर बुधवार की देर रात पैदल जा रहे राजमिस्त्री और मजदूर को पिकअप ने रौंद दिया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और परिजन दोनों को लेकर जिला अस्पताल गए, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खमरवा निवासी ऋषिकांत (26) पुत्र विश्राम राजमिस्त्री था। इन दिनों वह ग्राम चचरापुर के निकट स्थित ईंट भट्ठे पर निर्माण कार्य कर रहा था। उसके साथ गांव निवासी रामफेरे (25) पुत्र मशाल भी मजदूरी कर रहा था।
बुधवार की देर रात तक ईंट भट्ठे पर काम करने के बाद ऋषिकांत और रामफेरे पैदल ही अपने गांव खमरवा वापस जा रहे थे। इसी दौरान ग्राम सुरजीपुर के निकट सांडी की ओर से आ रही अज्ञात पिकअप ने दोनों को रौँद दिया। तेज आवाज आने पर सुरजीपुर के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए।
पड़ोसी गांव खमरवा के रहने वाले राजमिस्त्री और मजदूर को सुरजीपुर के ग्रामीणों ने पहचान लिया और पुलिस के साथ-साथ परिजनों को सूचना दे दी। घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस की मदद से दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
ऋषिकांत पांच भाइयों में चौथे नंबर का था और अभी अविवाहित था। उसके माता-पिता की मौत पहले ही हो चुकी है। रामफेरे दो भाइयों में छोटा था और उसके परिवार में पत्नी बबिता है। रामफेरे का विवाह दो वर्ष पूर्व हुआ था, लेकिन अभी उसके कोई बच्चे नहीं हैं।
कोतवाल शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पिकअप के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजन तहरीर देंगे तो एफआईआर दर्ज की जाएगी।
... और पढ़ें

हत्या के अपराध में दो भाइयों समेत तीन को उम्रकैद

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या तृतीय रत्नेश कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने गुरुवार को किसान के हत्या के मामले में दो सगे भाइयों समेत तीन को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। तीनोें पर दस-दस हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया गया।
अदालत के समक्ष चले मुकदमे की अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी कौशल किशोर त्रिपाठी के अनुसार घटना की रिपोर्ट हरपालपुर थाना क्षेत्र के परसपुर निवासी गीता देवी ने थाने पर दर्ज कराई थी। घ्
ाटनाक्रम के अनुसार गीतादेवी के पति और किसान संतोष 10 अक्तूबर 2015 को शाम करीब 5 बजे अपने घर के सामने बैठे थे। तभी गांव परसपुर निवासी आरोपी गुड्डू उर्फ कौशलेंद्र व रिंकू उर्फ भूपेंद्र सिंह पुत्रगण रामसागर और इंद्रजीत सिंह पुत्र कल्लू उर्फ ज्ञानेंद्र सिंह आदि कुल्हाड़ी व लाठी-डंडे लेकर वहां आए।
उन लोगों ने वादी के पति संतोष से कहा कि उसकी पत्नी उनके रास्ते से क्यों निकली। इस बात पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई। आरोपियों ने संतोष पर हमला कर दिया। आरोपी गुड्डू उर्फ कौशलेंद्र ने संतोष के सिर पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।
मारपीट में संतोष को गंभीर चोटें आईं और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शोर गुल सुनकर मौके पर कई लोग आ गए थे। आरोपी धमकी देते हुए मौके से भाग गए थे। मुकदमे के चौथे आरोपी को किशोर की श्रेणी का पाते हुए अदालत ने उसकी पत्रावली सुनवाई के लिए पृथक कर किशोर न्यायालय भेज दी।
अदालत ने मामले की सुनवाई पूरी कर तीनों आरोपियों को दोषी पाते हुए सजा सुनाई। अदालत ने यह भी आदेश दिया कि अर्थदंड की जमा होने वाली धनराशि में से आधी धनराशि वादी को दिलाई जाए।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election