विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यमुना सूखी नजर ना आए इसलिए ट्रंप के दौरे से पहले छोड़ा गया 950 क्यूसेक पानी

ताजमहल का दीदार करने आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति यमुना किनारे की ओर पहुंचे तो यमुना सूखी नजर न आए, इसलिए सिंचाई विभाग ने यमुना नदी में 950 क्यूसेक पानी छोड़ा है।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

हाथरस

बुधवार, 19 फरवरी 2020

हाथरस: बजट में ट्रामा सेंटर के लिए धन नही मिलने से मायूसी

बजट में ट्रामा सेंटर के लिए धन नहीं मिलने से निराशा
उपकरण व डॉक्टरों के अभाव में सफेद हाथी बना ट्रामा सेंटर
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सिकंदराराऊ (हाथरस)
सिकंदराराऊ (हाथरस)। सीएचसी में लाखों रुपये की लागत से बना ट्रामा सेंटर का भवन उपकरण तथा डाक्टरों के अभाव में सफेद हाथी बना खड़ा है। वर्तमान में यहां केवल इमरजेंसी सेवा उपलब्ध है जो केवल घायलों को रेफर करने का काम करती है। प्रदेश सरकार की ओर से जारी बजट में लोगों को उम्मीद थी कि इसके लिए कुछ होगा लेकिन, लोगों को निराशा ही हाथ लगी।
बता दें कि कई वर्ष पूर्व लाखों रुपये की लागत से ट्रामा सेंटर के लिए भवन बन कर तैयार खड़ा है। चार प्रमुख मार्ग यहां से होकर गुजरते हैं। आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इनमें कुछ ऐसे घायल होते हैं जिन्हें त्वरित इलाज मिल जाए तो उनकी जान बच सकती है। सीएचसी चिकित्सा प्रभारी डॉ. विवेक यादव का कहना है कि इसके चालू होने के अभी तक कोई संकेत नहीं मिले हैं।
सपा सरकार में करोड़ों की लागत से यहां ट्रामा सेंटर स्वीकृत हुआ तथा बना। भाजपा सरकार ने इसे चालू करने के लिए अल्ट्रा साउंड मशीन, एक्सरे, सीटी स्कैन आदि उपकरण नहीं लगाए न हीं विशेषज्ञ डाक्टर नियुक्त किए। - जसवंत यादव, एमएलसी, अलीगढ़
यहां से चार प्रमुख प्रमुख हाईवे निकलते हैं। इसके मद्देनजर भारी यातायात चलता है तथा आए दिन गंभीर दुर्घटना होती हैं। घायलों को अब तक केवल रेफर ही किया जाता रहा है। ट्रामा सेंटर का चालू होना आवश्यक है।
- हरपाल सिंह यादव, समाजसेवी
सरकार ने बजट में स्वास्थ्य सेवाओं को अच्छा खासा धन आवंटित किया है लेकिन ट्रामा सेंटरों को सुविधाएं उपलब्ध करा पूर्ण कराने के लिए कोई जिक्र तक नहीं किया है। इससे निराशा हुई है।
- विपिन वार्ष्णेय, व्यापारी नेता
ट्रामा सेंटर के लिये बने भवन बेकार सिद्ध हो रहे हैं। केवल भवन से घायल की जान नहीं बच सकती है। इसको पूर्ण कराने के लिए सरकार को बजट आवंटित करना चाहिए।
- सुरेश प्रताप गांधी, पूर्व विधायक
... और पढ़ें

हाथरस: सांड़ के हमले से घायल युवक की उपचार के दौरान मौत

सांड़ के हमले से घायल युवक की उपचार के दौरान हुई मौत
संवाद न्यूज एजेंसी
हाथरस। आवारा पशु लगातार लोगों की जान के दुश्मन बने हैं। हसायन के गांव कानऊ के निकट एक युवक को एक सांड़ ने घायल कर दिया था। अब उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। 10 फरवरी को हसायन के गांव कानऊ निवासी महाराज सिंह उर्फ मोनू पुत्र पूरन सिंह जब बाइक से जा रहा था तो गांव के निकट ही एक सांड़ उसकी बाइक से टकरा गया था। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था।
उसे उपचार के लिए अलीगढ़ के प्राइवेट अस्पताल में दाखिल कराया गया था। वहां उसकी मौत हो गई। अब परिजन उसके शव को यहां लेकर आए। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।
... और पढ़ें

कांग्रेसजनों ने गांवों में पहुंच कर जानी किसानों की समस्याएं

संवाद न्यूज एजेंसी, हाथरस।
जिले में किसान जन जागरण अभियान के तहत कांग्रेस नेता शरद उपाध्याय नंदा, एनएसयूआई के प्रदेश सचिव आदित्य शर्मा ने मुरसान ब्लॉक के गांव टुकसान में किसानों से संपर्क किया व किसानों की समस्याओ को जाना। इस मौके पर अवधेश बक्शी, आकाश शर्मा, लोकेश कुमार,प्रशांत उपाध्याय,राहुल कुमार,सुमित शर्मा आदि लोग मौजूद थे। वहीं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चंद्रगुप्त विक्रमादित्य के नेतृत्व में लगातार किसानों की समस्याओं को लेकर किसान जन जागरण अभियान के तहत फार्म भरवाए जा रहे हैं। इसी क्रम में कई गांवों का दौरा कांग्रेसजनों ने किया और किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं की जानकारी ली। इस अवसर पर पंडित ऋषि कुमार कौशिक वीणा गुप्ता एडवोकेट कपिल नरूला हरिशंकर वर्मा रचित शर्मा आदि थे।
... और पढ़ें

सोने के कुंडल गिरवी रखकर बनवाया इज्जतघर, नहीं हुआ भुगतान

संवाद न्यूज एजेंसी, सादाबाद।
सादाबाद तहसील सभागार में मंगलवार को उपजिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस समाधान दिवस में विभिन्न विभागों की कुल 53 शिकायतें आईं। मौके पर पांच शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया।
एसडीएम ने कहा कि तहसील समाधान दिवस में आने वाली सभी शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण करते हुए पीड़ितों को राहत दी जानी चाहिए। उनके समक्ष ग्राम पंचायत गुखरौली के ग्रामीण ब्रहमदेव उपाध्याय, मुकेश कुमार, धर्मवीर, दिनेश, रामप्रसाद आदि ने शिकायत की कि उनकी ग्राम पंचायत गुखरौली में आवारा पशु गाय व सांड काफी संख्या में हैं, लेकिन गांव में गौशाला न होने की वजह से वह खुद ही इन पशुओं की देखरेख पिछले दो माह से कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन गौशाला नहीं बना रहा ह, जिससे उन्हें काफी नुकसान हो रहा है। ग्रामीणों ने गांव में गौशाला बनवाए जाने की मांग की। गांव अभयपुरा निवासी ललिता देवी पत्नी चरन सिंह ने शिकायत की कि दो साल पहले उसने इज्जतघर तो बनवा लिया, लेकिन आज तक उसे इज्जतघर का भुगतान नहीं मिला। उसके पास सहमति पत्र भी है, लेकिन आज तक उसे भुगतान का चैक नहीं दिया गया है। उसने अपना इज्जतघर सोने के कुंडल गिरबी रखकर बनवाया था। गांव के ही तारीफ सिंह ने शिकायत की कि इज्जतघर बनवाने के भुगतान में भेदभाव किया जा रहा है। उन्होने गरीबों को भुगतान के चैक दिलाए जाने की मांग की। तहसील सादाबाद के स्टांप वेंडरों ने भी शिकायती पत्र सौंपकर स्टांप चालान को सादाबाद में ही जमा कराने की सुविधा दिए जाने की मांग की। तहसील दिवस में तहसीलदार टीपी सिंह, सीओ योगेश कुमार, नायब तहसीलदार अजय कुमार संतोषी, बीडीओ प्रतिमा निमेष, एसडीओ दुर्गेश गौतम, एबीएसए सुबोध पाठक, बीएन देवपुरिया, एडीओ पंचायत देवेंद्र गौतम आदि अधिकारी मौजूद थे।
... और पढ़ें

सादाबाद के 250 विद्यालयों में 16 हजार परीक्षार्थी देंगे लर्निंग आउटकम परीक्षा

संवाद न्यूज एजेंसी, सादाबाद।
सादाबाद के परिषदीय विद्यालयों के कक्षा तीन से आठ तक के विद्यार्थियों की लर्निंग आउटकम की द्वितीय चरण की परीक्षा बुधवार को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में सादाबाद ब्लाक के करीब 16 हजार बच्चे सहभागिता करेंगे और करीब 250 परिषदीय स्कूलों में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तैयारियों को लेकर मंगलवार को बीआरसी पर बैठक हुई, जिसमें खंड शिक्षाधिकारी ने अधीनस्थों को शांतिपूर्वक नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
खंड शिक्षाधिकारी सुबोध कुमार पाठक ने बताया कि ग्रेडेड लर्निंग आउटकम परीक्षा का आयोजन छात्र छात्राओं का विषयवार ज्ञान उपलब्धि स्तर और उनकी योग्यता जानने के लिए किया जाएगा। उन्होने बताया कि इस परीक्षा के तहत हिंदी, अगं्रेजी, गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान की परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा के बाद सभी बच्चों का कक्षावार विषयवार परीक्षा परिणाम प्रेरणा पोर्टल पर जारी किया जाएगा। सादाबाद ब्लाक के करीब 250 स्कूलों के 16 हजार बच्चे इस परीक्षा में सहभागिता करेंगे। सुबह साढ़े दस बजे से साढ़े 12 बजे तक यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रधानाध्यापकों को प्रश्रपत्र भी उपलब्ध करा दिए गए हैं। केंद्र व्यवस्थापक प्रधानाध्यापकों को ही बनाया गया है। नकल विहीन और शुचितापूर्वक परीक्षा को संपन्न कराने के लिए सभी की जिम्मेदारी तय की गई है। उन्होने बताया कि प्रत्येक परीक्षाकेंद्र पर एक पर्यवेक्षक की नियुक्ति भी कर दी गई है। इसके अलावा एसडीएम व अन्य अधिकारी भी परीक्षा के दौरान निरीक्षण करेंगे। बैठक में राजवीर सिंह, रंधीर सिंह, जितेंद्र सिंह, केरम सिंह, धर्मेंद्र सिंह, सीस्ता, बृजेश भारती, राजवीर सिंह एनपीआरसी सहित अन्य शिक्षक व कर्मी मौजूद थे।
... और पढ़ें

हाथरस: बंदर की घुड़की से डरा बच्चा छत से गिरा

बंदर की घुड़की से डरा बच्चा छत से गिरा
कोतवाली हाथरस गेट के मोहल्ला श्रीनगर का मामला
शहर के मेंडू गेट पर सीढ़ियों से गिर एक बच्चा हुआ घायल
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
हाथरस। शहर के श्रीनगर में बंदर की घुड़की से डरा बच्चा छत से गिर गया। वहीं मेंडू गेट पर सीढ़ियों से फिसल कर बच्चा घायल हो गया। दोनों ही बच्चों का जिला अस्पताल में इलाज कराया गया।
कोतवाली हाथरस गेट के मोहल्ला श्रीनगर में शाहिद का बेटा समीर छत पर खेल रहा था। इसी बीच वहां पर आए बंदरों ने उस पर हमला बोल दिया। जिससे बच्चा छत से नीचे गिर गया।
यह देख परिजनों के होश उड़ गए और फिर उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। मेंडू गेट निवासी विकास गुप्ता का पांच साल का बेटा शिवम गुप्ता सीढ़ियों से फिसल कर घायल हो गया। उसे भी इलाज के लिए परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।
... और पढ़ें

फसल में रोग देखकर किसान को लगा सदमा, मौत

संवाद न्यूज एजेंसी, सादाबाद।
सहपऊ क्षेत्र के गांव बहादुरपुर देवकरन में खेत में फसल की बर्बादी को देखकर एक किसान को हार्ट अटैक पड़ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम मच गया।
मृतक के भाई विजेंद्र सिंह ने बताया कि गांव बहादुरपुर देवकरन निवासी महेंद्र सिंह पुत्र रोशन सिंह उम्र करीब 65 साल सोमवार की शाम को अपने खेत पर गए थे, वहां फसल की हालत को देखकर उनकी तबियत अचानक खराब हो गई। उनकी आलू की फसल में चुर्री रोग आ गया था और कुछ फसल को आवारा गोवंश व सूअरों ने बर्बाद कर दिया था। फिलहाल, इस मामले में एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है, अगर मामला संज्ञान में आता है तो जांच कराकर उचित कार्यवाही की जाएगी।
... और पढ़ें

हाथरस: चोरी के सात मोबाइल फोन सहित दो धरे

मृतक किसान का फाइल फोटो।
चोरी के सात मोबाइल फोन सहित दो लोग पकड़े
कोतवाली हाथरस गेट पुलिस को मिली कामयाबी
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
हाथरस। चोरी के मोबाइल फोन खरीद कर उन्हें बेचने वाले दो शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से सात मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। दोनों अभियुक्तों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कोतवाली हाथरस गेट पुलिस ने महेश शर्मा पुत्र जगदीश प्रसाद शर्मा निवासी कुंडा और आगाज पुत्र गुड्डू खां निवासी किंदौली को गिरफ्तार किया है। महेश के पास से चार और आगाज के पास से तीन मोबाइल फोन चोरी के बरामद किए हैं।
यह दोनों शातिर आरोपी चोरी के मोबाइल फोनों को कम पैसे में खरीद कर उन्हें अधिक पैसों में आसपास के क्षेत्रों में बेच देते हैं। दोनों शातिरों को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर क्राइम रविंद्र कुमार, एसआई प्रमोद कुमार, भूपेंद्र सिंह, शीलेश कुमार, पंकज कुमार शामिल थे।
... और पढ़ें

हाथरस: इंटरनेट कनेक्टिविटी ने सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में अटकाया रोड़ा

नेट कनेक्टिविटी ने सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में अटकाया रोड़ा
परीक्षा केेंद्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की ऑनलाइन निगरानी में कनेक्टिविटी ने पैदा की अड़चन
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
हाथरस। यूपी बोर्ड परीक्षा की निगरानी के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में नेट कनेक्टिविटी ने रोड़ा अटका दिया। इसका पता कलेक्ट्रेट और डीआईओएस दफ्तर परिसर में बने कंट्रोल रूम के जरिये चला। यहां सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में लगे कर्मचारियों ने इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को दी। इसे सुधारने का प्रयास करने के लिए डीआईओएस द्वारा निर्देशित किया गया।
जिलेभर में यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 76 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। मंगलवार को परीक्षा के पहले दिन नेट कनेक्टिविटी ने सीसीटीवी कैमरों की ऑन लाइन व्यवस्था में अड़चन पैदा की, जबकि यह कैमरे परीक्षा को नकल विहीन और सुचिता पूर्ण कराए जाने के लिए लगाए गए हैं। लखनऊ के कंट्रोल रूम से भी नेट के कारण कैमरे ऑनलाइन नहीं दिखाई देने की शिकायत फोन पर विभागीय लोगों से की गई।
डीआईओएस सुनील कुमार ने बताया कि सभी कैमरे ऑन लाइन लखनऊ से जुड़े हुए हैं। परीक्षा के दौरान सभी कैमरे चालू थे। यह बात अलग है कि नेट कनेक्टिविटी के कारण इन्हें ऑन लाइन देखने में थोड़ी दिक्कत आई है। नकलविहीन और शांतिपूर्ण परीक्षा कराई जाएगी। इस बात को लेकर सारे इंतजाम पहले से किए गए हैं। आवश्यकता के अनुसार परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल भी लगाया गया है।
... और पढ़ें

हाथरस: दौड़ते रहे सेक्टर, जोनल व सचल दल

सादाबाद में एक परीक्षार्थी को नकल के साथ पकड़ा
दिन भर दौड़ते रहे सेक्टर, जोनल व सचल दल, नहीं मिली सफलता
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
हाथरस। यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन जिलेभर के केंद्रों पर जोनल, सेक्टर और सचल दल दौड़ लगाते रहे, कहीं पर भी इन्हें नकलची हाथ नहीं लगा। सादाबाद इंटर कॉलेज सादाबाद में सुबह की पाली में एक नकलची को जरूर केंद्र व्यवस्थापक ने पकड़ा, उसकी कॉपी को नकल की पर्ची के साथ सील कर दिया गया।
मंगलवार को यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान केंद्रों पर अधिकारियों ने दौड़ लगाई। चार जोनल, 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट और छह सचल दलों ने परीक्षा की सुचिता को परखा। केंद्र प्रभारियों ने भी परीक्षा को नकल विहीन और सुचिता पूर्ण कराए जाने के लिए परीक्षार्थियों पर पूरी नजर रखी।
तभी तो सादाबाद इंटर कॉलेज सादाबाद में सुबह की पाली में हिंदी हाईस्कूल के पेपर में एक परीक्षार्थी को नकल करते हुए दबोच लिया। उसके पास हाथ से लिखी हुई पर्ची मिली। उसकी उत्तरपुस्तिका के साथ सील कर लिया गया और फिर उसे छात्र को दूसरी उत्तर पुस्तिका परीक्षा के लिए दी गई।
... और पढ़ें

हाथरस: नकल पर कसी नकेल तो 3959 परीक्षार्थियों ने छोड़ा मैदान

नकल पर कसी नकेल तो पहले दिन ही 3959 विद्यार्थियों ने छोड़ा मैदान
जिलेभर के 76 केंद्रों पर हुई यूपी बोर्ड परीक्षा, पहली पाली में पकड़ा गया एक नकचली
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
हाथरस। नकल पर नकेल कसते ही जिलेभर के परीक्षा केंद्रों से 3959 विद्यार्थी परीक्षा छोड़कर भाग गए। दोनों पालियों की परीक्षा में 44874 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए संवेदनशील व अतिसंवेदनशील केंद्रों पर अधिकारी जमे रहे। सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की भीड़ लग गई। पहले दिन एक नकलची पहली पाली में पकड़ा गया।
यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल को रोकने के लिए किए गए इंतजामों के बीच मंगलवार को परीक्षा हुई। परीक्षा का जायजा लेने के लिए अधिकारी केंद्रों पर दौड़ लगाते रहे। सुबह की पाली में हाईस्कूल के 24739 विद्यार्थियों में से 2333 विद्यार्थी शामिल हुए। वहीं जिलेभर के 76 परीक्षा केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट व सचल नजर गढाए रहे। जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी काफी अलर्ट रहे। परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस तैनात रही। दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के 2907 विद्यार्थियों ने साहित्यिक हिंदी की परीक्षा दी और 152 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।
इसी पाली में इंटरमीडिएट सामान्य हिंदी के पेपर में 19561 परीक्षार्थी शामिल हुए और 1474 ने परीक्षा छोड़ी। इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 22468 विद्यार्थी परीक्षा में उपस्थित और 1626 अनुपस्थित रहे। दोनों पालियों की परीक्षा में कुल 48,833 परीक्षार्थियों में से 3959 विद्यार्थी गैर हाजिर रहे। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के 44,874 ने परीक्षा दी।
जिलेभर परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। दोनों पालियों में 48 हजार 833 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 3959 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा की सुचिता को बनाए रखने के लिए सभी केंद्रों पर ऑन लाइन नजर रखी जा रही है।
-सुनील कुमार, डीआईओएस।
हाथरस: यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन एक परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करने के लिए लगी परीक्षार्थ
हाथरस: यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन एक परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करने के लिए लगी परीक्षार्थ- फोटो : HATHRAS
... और पढ़ें

हाथरस: कॉलेज संचालक ने नहीं दिया प्रवेश पत्र, छात्र रह गए परीक्षा से वंचित

कॉलेज संचालक ने नहीं दिया प्रवेश पत्र, छात्र रह गए परीक्षा से वंचित
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
हाथरस। मुरसान क्षेत्र के एक कॉलेज से प्रवेश प्रवेश पत्र न मिलने के कारण आठ छात्र यूपी बोर्ड परीक्षा से वंचित रह गए। पवन, हरिओम निवासी सतलोनी कला इगलास, सोनू, सतीश, महावीर निवासी सरकोरिया थाना इगलास ने बताया कि उन्होंने मुरसान क्षेत्र के एक गांव में एक कॉलेज में हाई स्कूल व आकाश निवासी सतलोनी कला इगलास, अरुण कुमार निवासी सरकोरिया इगलास ने इंटर की परीक्षा देने के लिए एडमिशन लिया था।
छात्रों का आरोप है कि परीक्षा से एक दिन पहले वह स्कूल में अपना प्रवेश पत्र लेने गए तो वहां पर कॉलेज संचालक ने प्रवेश पत्र देने से इनकार कर दिया। छात्रों ने बताया कि उनका एडमिशन स्कूल के एक अध्यापक के माध्यम से कराया गया था, लेकिन वह अध्यापक उन्हें नहीं मिला। फोन करने पर अध्यापक ने पेपर से पहले प्रवेश पत्र देने की बात कर दी। इन छात्रों ने बताया कि दूसरे दिन मंगलवार को पेपर शुरू होने से पहले वह स्कूल पहुंच गए, लेकिन वहां एडमीशन कराने वाला अध्यापक नहीं आया।
यह देख छात्रों ने स्कूल संचालक से प्रवेश पत्र देने के लिये कहा तो संचालक ने फीस के पैसे जमा न होने के कारण प्रवेश पत्र देने से इनकार कर दिया। छात्रों ने स्कूल संचालक से काफी गुजारिश की। लेकिन संचालक ने साफ शब्दों में मना कर दिया। छात्रों ने बताया कि जिस अध्यापक को उन्होंने पैसे दिए थे, उसने कुछ छात्रों के स्कूल में एडमिशन भी नहीं कराए हैं। परीक्षा से वंचित होने के बाद सभी छात्र एकत्रित होकर मुरसान कोतवाली पहॅुच गए लेकिन पुलिस ने भी उनकी सुनवाई नहीं की।
... और पढ़ें

हाथरस: ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर से कार सवार आधा दर्जन लोग घायल

ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से कार सवार आधा दर्जन लोग जख्मी
कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव अनीगढ़ी के पास हुआ हादसा
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
हाथरस। कोतवाली चंदपा क्षेत्र अनीगढ़ी के निकट ट्रैक्टर ट्रॉली ने कार को रौंद दिया, जिससे कार में सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घायलों को कार से बाहर निकाला और फिर उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
दिल्ली निवासी विष्णु गुप्ता व नरेंद्र गुप्ता पुत्रगण सुरेशचंद्र गुप्ता, स्नेहलता गुप्ता पत्नी नरेंद्र गुप्ता यहां हाथरस अपनी रिश्तेदारी में आए थे। यह सभी कार में सवार होकर आगरा की ओर मंगलवार की दोपहर को जा रहे थे। इनके साथ बस स्टैंड निवासी मधू पत्नी सतीश व सतीश के अलावा आगरा निवासी ममता पत्नी सुनील गुप्ता भी थे।
इनकी कार जैसे ही अनीगढ़ी के निकट पहुंची तो सामने से आ रहे ट्रैक्टर ट्रॉली ने कार को रौंद दिया और ट्रैक्टर कार को रौंदते हुए गड्ढे में ले गया। यह देख स्थानीय लोग घटना स्थल की ओर दौड़े। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us