विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in Uttar Pradesh Live Updates: यूपी में एक दिन में 14 नए मरीज, अब तक 65 लोग कोरोना संक्रमित

यूपी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को एक ही दिन 14 नए मरीज सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 65 हो गई है।

28 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

जालौन

रविवार, 29 मार्च 2020

ट्रैक्टर-ट्राली पर सो रहा युवक लापता, देर रात मिला

आटा (जालौन)। घर के बाहर खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली पर सो रहा युवक देर रात लापता हो गया। परिजनों ने खोजबीन की और जब उसका कहीं पता नहीं चला तो पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने गुमशुदगी में मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। गुरुवार की देर रात वह चमारी के जंगल में पुलिस को मिल गया।
आटा थाना क्षेत्र के संदी गांव निवासी संतोष पटेल का 22 वर्षीय पुत्र अमित पटेल बुधवार रात घर के बाहर खड़ी मटर से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पर सो रहा था। जहां से वह देर रात लापता हो गया। सुबह घर के लोगों ने ट्रैक्टर ट्राली में युवक को न देखकर गांव में तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को पिता संतोष पटेल ने बताया कि उसकी अमित से रात 10 बजे बात हुई थी तो उसने बताया था किसी ने उसके बेटे को पकड़ लिया। पिता ने युवक के अपहरण की आशंका जताई है। थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि गुमशुदगी का मामला दर्ज कर पुलिस खोजबीन कर रही थी तो अमित चमारी के जंगल में मिल गया। उसने झूठमूठ में अपहरण किए जाने का फोन अपने पिता को कर दिया था, उसने ऐसा क्यों किया पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

कम उपज देखकर किसान ने फांसी लगा जान दी

मुहम्मदाबाद। गुढ़ा में फसल में कम पैदावार होने से दुखी रोहित (25) ने मामा के घर में फांसी लगाकर जान दे दी। रोहित के खुदकुशी करने की सूचना पाकर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और दहाड़े मार कर रो पड़े। रिश्तेदारों ने उन लोगों को ढांढस बंधाकर शांत कराया।
डकोर कोतवाली क्षेत्र के मुहाना निवासी मइयादीन केवट का बेटा रोहित अपने मामा हरीशंकर के घर गुढ़ा में रहकर जमीन बलकट पर लेकर खेती करता था। उसने पांच बीघा जमीन में चने की फसल बोई थी। कटाई के बाद बुधवार को उसने थ्रेशर से फसल कतरवाई थी। इसमें कम पैदावार देखकर वह परेशान हो गया। इसके बाद वह मामा के घर गया और बुधवार रात आठ बजे कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी।
मामा ने उसे फंदे से लटकता देख परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने छानबीन के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि रोहित मुहाना में भी सब्जी का काम करता था। इसमें भी उसे नुकसान हो गया। इसके चलते भी वह मानसिक रुप से परेशान रहता था। रोहित की मौत से पत्नी दीपा, बेटी आकांक्षा और परिवार के अन्य लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।
... और पढ़ें

लॉकडाउन: गांवों में पुलिस ने ग्रामीणों को चेताया

रामपुरा। पुलिस ने क्षेत्र के गांवों में घूमकर कई लोगों को हिदायत दी कि किसी ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद थाना क्षेत्र के दर्जनों गांवों के लोगों को जागरूक किया कि कोई व्यक्ति सड़कों पर न घूमें। प्रतिबंधित पान मसाले की बिक्री न की जाए।
सब्जी किराना एवं जनरल स्टोर के सभी दुकानदारों को अवगत कराया कि ऊंचे दामों पर बिक्री न करें और बाजार में किराना की दुकान खोल कर भीड़ लगाकर समान न बेचें नहीं तो मजबूरन पुलिस को उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करनी पड़ेगी। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर आरके सिंह ने महंगे दरों में सामान बेचने के आरोप पर लगभग 12 लोगों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। अपील की कि जो भी व्यक्ति बाहर से आया हो अगर किसी प्रकार की बीमारी हो तो हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें। उधर, बीडीओ संदीप कुमार ने क्षेत्र के सभी प्रधानों व रोजगार सेवकों के साथ बैठक कर अपनी अपनी ग्रामसभाओं में लॉकडाउन का पालन कराने के निर्देश दिए।
लॉकडाउन का पालन करें, नहीं तो कार्रवाई
मुहम्मदाबाद। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ब्लाक डकोर में हुए प्रशिक्षण में ग्राम प्रधानों व सचिवों को सोशल डिस्टेंस के तहत दो-दो मीटर की दूरी पर बैठाया गया। थाना प्रभारी बीएल यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित लॉकडाउन का जो व्यक्ति पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।
प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ इदरीश मोहम्मद ने बताया कि सभी को मास्क नहीं लगाना है, जिन्हें सर्दी, जुकाम, बुखार, खांसी या बार-बार छींक आ रही हो, सांस फूल रही हो सिर्फ उन्हीं लोगों को मास्क लगाना है। बीडीओ सुदामा शरण ने प्रधानों से कहा कि जो ग्रामीण असहाय हैं और कोई सरकारी सहायता उन्हें प्राप्त नहीं हो रही है उनके नाम दें ताकि उन्हें सरकार की ओर से सहायता दिलाई जा सके। इस दौरान सचिव मेहरबान सिंह, नौशाद अली, अंकित राणा, इंद्रजीत सिंह, अशोक कुशवाहा, मथुरा, सरोज देवी, इंदल सिंह, मायादेवी, गोविंद सिंह, सतीश, बबलू यादव, रामकुमार, नारायणी देवी आदि रहे।
... और पढ़ें

डीएम ने आइसोलेशन वार्ड का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

उरई/मुहम्मदाबाद। जिला अस्पताल और राजकीय मेडिकल कालेज में बनाए गए वार्ड में रोजाना बड़ी संख्या में बाहर से लौटे लोग और खांसी जुकाम से पीड़ित मरीज पहुंच रहे हैं। हालांकि एक भी मरीज संदिग्ध नहीं मिला। डीएम डा. मन्नान अख्तर और एसपी डा. सतीश कुमार ने जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। वहां गाजियाबाद से लौटे युवक की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। डीएम ने स्टाफ को हिदायत दी कि जितने भी मरीज आए, सभी की जांच की जाए, साथ ही उन्हें कोरोना व अन्य बीमारियों के बारे में अंतर समझाएं ताकि वे भ्रम में न रहें। उधर, राजकीय मेडिकल कालेज में भी मरीजों की भीड़ उमड़ी। ओपीडी के बाहर बैठकर डाक्टरों की टीम ने मरीजों की जांच की।
मुहम्मदाबाद प्रतिनिधि के मुताबिक, मुहम्मदाबाद, कुसमिलिया, डकोर आदि में पुलिस व प्रशासन की टीम ने गांव गांव जाकर मुनादी कराई कि जो भी व्यक्ति बाहर से लौटे है, वे अपनी सरकारी अस्पताल में जाकर जांच करा लें। जो भी व्यक्ति जांच नहीं कराएगा, शिकायत मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम सतेंद्र सिंह ने प्रधानों से बाहर से लौटे लोगों की सूची बनाने और उनकी निगरानी करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि गांव में कोई भूखा न रहने दिया जाए। उधर ऊमरी कस्बे में सुबह खुले बाजार में खानपान का सामग्री खरीदने को भीड़ उमड़ी।
राजकीय मेडिकल कॉलेज में डाक्टरों की टीम मरीज देखती
राजकीय मेडिकल कॉलेज में डाक्टरों की टीम मरीज देखती- फोटो : ORAI
जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में मरीजों से पूछताछ करते डीएम मन्नान अख्तर एसपी सतीश कुमार
जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में मरीजों से पूछताछ करते डीएम मन्नान अख्तर एसपी सतीश कुमार- फोटो : ORAI
राजकीय मेडिकल कॉलेज में जांचकर्ता स्वास्थ्य कर्मी
राजकीय मेडिकल कॉलेज में जांचकर्ता स्वास्थ्य कर्मी- फोटो : ORAI
... और पढ़ें
मोहम्मदाबाद गांव में घरों में रहने की हिदायत देते एसडीएम व सीओ मोहम्मदाबाद गांव में घरों में रहने की हिदायत देते एसडीएम व सीओ

सीएचसी में तीस बेड का आइसोलेशन वार्ड खुला

कोंच। कोंच के सीएचसी में तीस शैय्या का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है ताकि आपात स्थिति में संभावित रोगियों को इसमें भी रखा जा सके। शनिवार को डीएम डॉ. मन्नान अख्तर, एसपी डॉ. सतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सीएचसी का दौरा कर वार्ड की तैयारियों का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिए।
अधिकारियों ने कस्बे की गलियों में पैदल गश्त कर लॉक डाउन की स्थिति देखी और सड़कों पर निकले लोगों को घरों के भीतर रहने की हिदायत दी। उन्होंने कांशीराम कालोनी का भी राउंड लिया। सीएचसी प्रभारी डॉ. आरके शुक्ला के मुताबिक उरई में जिन रोगियों के परीक्षण में संक्रमण पाया जाएगा उन्हें जरूरत पड़ने पर कोंच के इस आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा सकेगा। शनिवार को डीएम और एसपी ने मालवीय नगर इलाके में उन्होंने गलियों में पैदल गश्त की। इस दौरान एसडीएम अशोक कुमार, सीओ आरपी सिंह, तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा, नायब तहसीलदार संजय, कोतवाल इमरान खान, संचारी रोग प्रमुख डॉ. सत्यप्रकाश आदि रहे।
... और पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस कर्मीयों की स्क्रीनिंग की

उरई। कोरोना वायरस के चलते शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोतवाली परिसर में मौजूद पुलिस कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की और नार्मल पाए जाने पर होम्योपैथिक दवा भी पिलाई। वहीं पुलिस कार्यालय में भी सौ पुलिस कर्मियों की स्क्रीनिंग कर दवा पिलाई गई।
कोरोना वायरस को लेकर सचेत स्वास्थ्य कर्मियों ने शनिवार को शहर कोतवाली परिसर में पहुंचकर दरोगा, सिपाही, महिला आरक्षियों व होमगार्डाें की थर्मल स्क्रीनिंग की और दवा भी पिलाई। कोतवाली में डा.विकास चतुर्वेदी ने लगभग 50 पुलिस कर्मियों का परीक्षण किया। जिसमें सभी पुलिस कर्मी सामान्य पाए गए। डाक्टर ने बताया कि अगर शरीर का तापमान 97.4 है तो कोई दिक्कत नहीं है और अगर 98 से अधिक है तो जुकाम बुखार की संभावना पाई जाती है। इसके लिए डाक्टरी परीक्षण करवाना जरूरी होता है। वहीं पुलिस आफिस में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगभग एक सैकड़ा पुलिस कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा पिलाई।
... और पढ़ें

लोगों ने लॉकडाउन का किया पालन, जरूरत पर निकले

लोगों ने लॉकडाउन का किया पालन
सिर्फ जरूरी काम से निकले लोग, सामाजिक दूरी का किया पालन
फोटो-17- बाजारों में पसरा सन्नाटा
उरई/रामपुरा। लाक डाउन के चौथे दिन जिले की सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आया। सिर्फ जरूरी काम से लोग प्रशासन के छूट के दिए गए समय सुबह 8 से 12 बजे तक ही बाहर निकले। इस दौरान कई किराने की दुकानों व मेडिकल स्टोर पर लोग सामाजित दूरी यानी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए।
कोरोना संक्रमण से बचाने की कवायद में 21 दिन के लॉकडाउन का असर होने लगा है। नगर व ग्रामीण क्षेत्र में अधिकांश लोग अब धीरे-धीरे अपने घरों में सिमटकर कैद होने लगे हैं। लॉकडाउन होने के कारण उरई शहर में कई जगह पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकले लोगों को डांट फटकार वापस भी किया। शनिवार को रामपुरा थानाध्यक्ष आरके सिंह के नेतृत्व में रामपुरा नगर इंचार्ज नरेश कुमार ने अपने हमराहियों के साथ नगर का भ्रमण कर लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी। दुकानदारों से भी समय से ही दुकान खोलने व बंद करने तथा दुकानों पर भीड़भाड़ न लगने देने को कहा। जगम्मनपुर में चौकी प्रभारी भगत सिंह बौद्ध ने जगम्मनपुर बाजार एवं गांव का गश्त कर लोगों से घरों में बैठने और समूह बनाकर न बैठने की नसीहत दी। ऊमरी क्षेत्र व नदिया पार के विभिन्न गांव में भ्रमण कर कोरोना वायरस से बचने के लिए नियमों का पालन करने को कहा। संवाद
आपदा के लिए दिए 25 हजार
उरई। कोरोना से लड़ाई के लिए जारी प्रशासन की लड़ाई में समाजसेवियों ने भी मोर्चो खोल दिया है। जिले के समाजसेवी इंफोपार्क व बंडर प्ले के चेयरमैन अभय द्विवेदी ने जिलाधिकारी आपदा राहत कोस में 25 हजार रुपये का चेक दिया। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह प्रशासन के निर्देशों का पालन करें और घरों में सुरक्षित रहें।
... और पढ़ें

चार सौ किमी का सफर तय करने को निकले पैदल

कालपी मार्ग पर मेडिकल कालेज के पास सड़क पड़ा सन्नाटा
आटा। लॉकडाउन में लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। खासतौर पर ऐसे लोग जो रोजगार के लिए दूसरे शहरों में काम कर रहे थे, अब अपने घरों को पहुंचने के लिए समूह में पैदल ही हाईवे पर चल दिए हैं।
आटा हाईवे पर पैदल जा रहे बारह लोगों ने बताया कि हम सभी रायबरेली के रहने वाले है और झांसी में मजदूरी कर परिवार का पेट पालते हैं। लॉकडाउन होने से 25 मार्च से वह सभी झांसी में ही फंसे थे, जिससे काफी दिक्कतें आ रहीं थी। लॉकडाउन अभी 15 अप्रैल तक है, इसलिए इतने दिन बिना कामकाज के झांसी में रहना मुश्किल था और ट्रेन और बस न चलने से सभी ने पैदल ही चलकर करीब 400 किलोमीटर की दूरी तय करने का फैसला किया है। समूह में शामिल सागर, सुनील, रंजीत, सुरेंद्र आदि ने बताया कि वे लोग शुक्रवार की सुबह निकले थे और 24 घंटे में लगभग 120 किमी की दूरी तय कर पाए हैं। अभी तक साथ में खाने पीने का जो सामान था, उसी से काम चलाया। रास्ते में कही कुछ भी नही मिला। कब और कैसे घरों तक पहुंचेंगे, भगवान ही जाने।
... और पढ़ें

बिना स्वास्थ्य परीक्षण के गांवों में प्रवेश पर रोक

कदौरा (जालौन)। लॉकडाउन चालू होने के बाद से ही गैर राज्यों व जनपदों से बड़ी संख्या में लोग ट्रक, ट्राला और पैदल चलकर अपने-अपने गांवों तक पहुंच रहे हैं। जिससे बीमारी को बढ़ावा मिलने की आशंका है।
बीडीओ अतिरंजन सिंह ने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों के सचिवों को निर्देश दिए है कि मुख्यालय न छोड़ें। इसके अलावा गांवों में बीमारी से जागरुकता के बैनर टांगे जा रहे हैं और मुनादी कराई जा रही है कि कोई भी बाहरी व्यक्ति बिना स्वास्थ्य परीक्षण कराए गांवों में प्रवेश न करे। वहीं प्रधानों को लगातार नजर रखने एवं सूची बनाने को कहा गया है। दिहाड़ी व गरीब परिवारों की मदद के लिए भी टीम गठित की है जो लगातार मदद कर रही है। स्वास्थ्य टीम को भी भ्रमण करने के निर्देश दिए गए हैं। शनिवार को सचिव वंदना सिंह, जगत नारायण, विजया, अर्चना देवी, प्रभात कुमार ने अपने-अपने ग्रामों में पहुंच कर प्रधानों से अपने घर में भोजन बनवा कर वितरित कराया।
... और पढ़ें

आग लगने से घर गृहस्थी का सामान जला

जालौन। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुसमरा में अज्ञात कारण से लगी आग से घर व गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया है। सूचना पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने जीवन यापन के लिए 50 किलो गेहूं परिवार को दिया।
शुक्रवार रात अज्ञात कारणों से कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुसमरा निवासी श्याम बिहारी पुत्र नथू के कच्चे घर में आग लग गई। जिससे घर में रखे कपड़े, खाद्य सामग्री के साथ भूसा समेत 50 हजार रुपये का सामान जलकर राख हो गया। सुबह घटना की सूचना मिलने पर तहसीलदार बलराम गुप्ता के नेतृत्व में राजस्व टीम में लेखपाल पूजा राजपूत, कानूनगो आरके दूरबार मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने आग से हुए नुकसान का जायजा लिया और पीड़ित परिवार को जीवन यापन के लिए 50 किलो गेहूं प्रदान किया।
... और पढ़ें

फोन करते ही पुलिस पहुंचेगी आपके दरवाजे

उरई। लॉकडाउन के चलते घरों में रह रहे लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कतें न हो सकें इसके लिए एसपी के निर्देशन में शहर कोतवाली पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर लोगों ने कहा कि किसी भी तरह की समस्या व घरेलू सामानों की जरूरत के लिए फोन कर सकते हैं। जिससे पुलिस उनकी घरों पर ही पहुंचकर मदद कर सकेगी।
लॉकडाउन के दौरान लोग जरूरत का सामान न मिलने पर अब पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9450376897 पर कॉल कर अपनी समस्या बता सकेंगे। एसपी डा.सतीश कुमार के निर्देश पर शहर कोतवाल शिवगोपाल सिंह ने बताया कि बंदी के दौरान आम जनमानस को खाना, दवा, गैस आदि की समस्या आ रही है तो वह इस हेल्पलाइन नंबर पर समस्या बता सकते हैं जिससे पुलिस उनकी समस्या का समाधान करने उनके घर पहुंचेगी। इससे लोगों को घरों के बाहर भी नहीं निकलना पड़ेगा और उनकी समस्या भी खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अपने पास के चौराहे पर लगे पुलिस कर्मियों को लोग अपनी समस्या लिखित व मौखिक रुप से बता सकते हैं। जिससे उनकी समस्या का जल्द ही निस्तारण करा दिया जाएगा और ऐसे फरियादियों को कोतवाली तक नहीं आना पड़ेगा।
... और पढ़ें

सड़कों पर सन्नाटा, दुकानें होने लगी खाली

उरई/कोटरा/सिरसाकलार। लॉकडाउन के तीसरे दिन शुक्रवार को भी सड़कों पर सन्नाटा रहा। बाजारों में जरूर खाने का सामान दुकानों में कम होने से लोगों में ऊहापोह की स्थिति रही। हालांकि प्रशासन का दावा है कि कहीं पर भी सामग्री कम नहीं होने दी जाएगी।
उरई शहर में डीएम और एसपी ने काफिले के साथ गश्त कर लाकडाउन का पालन कराया। दवा और अन्य आवश्यक चीजों की दुकानें निर्धारित समय पर खुलीं। कोटरा प्रतिनिधि के अनुसार एसडीएम सत्येंद्र सिंह ने कस्बे के मुख्य बाजार का निरीक्षण किया। मंडी में भीड़ देख सब्जी विक्रेताओं को निर्देश दिया कि दुकानों के बाहर लोगों को बेवजह न खड़ा होने दें।
नगर पंचायत अधिशाषी अधिकारी प्रद्युम्न कुमार व थानाध्यक्ष रमेशचंद्र मिश्रा से कहा कि लोगों को घरों से बाहर न निकलने दें। जबकि सिरसाकलार में किराना व्यापारी लला पुरवार, छोटे पुरवार, रामधनी, राम श्याम आदि ने बताया कि दुकानों में खाने का सामान आटा, दाल, चावल आदि कम हो रहा है लेकिन प्रशासन की ओर से किसी तरह के पास का इंतजाम न होने से माल नहीं मंगा पा रहे हैं।
राठ रोड स्थित गल्ला मंडी के पास सड़क पर पसरा सन्नाटा
राठ रोड स्थित गल्ला मंडी के पास सड़क पर पसरा सन्नाटा- फोटो : ORAI
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us