विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जानें कौन हैं श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास

राम मंदिर आंदोलन के अहम किरदार रहे अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जानें, उनके बारे में:

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

जौनपुर

बुधवार, 19 फरवरी 2020

बोर्ड का फाटक आज से तोड़ने में जुटेंगे परीक्षार्थी

बोर्ड का फाटक आज से तोड़ने में जुटेंगे परीक्षार्थी
दोपहर तक कक्ष निरीक्षकों की व्यवस्था में ही उलझे रहे अफसर
कड़ी सुरक्षा में आज से 238 केंद्रों पर शुरू होगी यूपी परीक्षा
हाईस्कूल में 98886 और इंटर में 83463 परीक्षार्थी होंगे शामिल
संवाद न्यूज एजेंसी
जौनपुर। बोर्ड का फाटक तोड़कर उच्च शिक्षा में प्रवेश करने के लिए बेकरार विद्यार्थियों के परीक्षा की घड़ी आ गई है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाएं मंगलवार से आरंभ हो रही हैं। पहले दिन दोनों पालियों में हिंदी की परीक्षा 238 केंद्रों पर होगी जिसमें 182349 परीक्षार्थी शामिल होंगे।
सोमवार को दिन भर परीक्षा की तैयारियां चलती रहीं। कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी, कक्षाओं में डेस्क स्लिप लगाना, प्रवेश पत्र वितरण का काम चलता रहा। प्रवेश पत्र की खामियों को दुरुस्त कराने के लिए छात्र और शिक्षक परेशान रहे। तमाम ऐसे छात्र डीआईओएस कार्यालय पहुंचे, जिन्हें प्रवेश पत्र ही नहीं मिला था। उन्हें तुरंत प्रवेशपत्र उपलब्ध कराया गया। कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी को लेकर भी दिन भर माथापच्ची होती रही। कई केंद्रों ने महिला कक्ष निरीक्षकों की कमी का हवाला देते हुए डीआईओएस से वैकल्पिक व्यवस्था की मांग रखी।
इस बार हाईस्कूल के 98886 और इंटर के 83463 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। पहले दिन प्रथम पाली में हाईस्कूल और द्वितीय पाली में इंटर की हिंदी की परीक्षा होगी। इस बार केंद्रों पर सीसी कैमरों के साथ वायस रिकार्डर भी लगवाए गए हैं और उनको जिला मुख्यालय के कंट्रोल रुम से जोड़ा गया है। दो सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, छह जोनल मजिस्ट्रेट और 38 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। 33 संवेदनशील केंद्रों पर 47 स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी लगाए गए हैं। प्रत्येक कमरे में न्यूनतम दो कक्ष निरीक्षक तैनात रहेंगे। इसके लिए 7552 कक्ष निरीक्षक तैनात किए गए हैं। 2597 कक्ष निरीक्षक बेसिक शिक्षा विभाग से लिए गए हैं। आतंरिक सचल दल के अलावा नौ वाह्य सचल दलों का भी गठन किया गया है।
प्रवेश पत्र के लिए पहुंची तीन छात्राएं
जौनपुर। श्री गणेश राय इंटर कॉलेज में प्रैक्टिकल की परीक्षा नहीं देने पर तीन छात्राओं का प्रवेश पत्र रोक दिया गया था। तीनों छात्राएं सोमवार को डीआइओएस कार्यालय पहुंचीं और प्रवेश पत्र दिलाने की मांग की। डीआईओएस ने प्रधानाचार्य को फोन कर छात्राओं का प्रवेश पत्र देने का निर्देश दिया। छात्राओं का कहना था कि उनकी प्रायोगिक परीक्षा छूट गई है। अब कॉलेज प्रशासन प्रवेश पत्र देने से इनकार कर रहे है।
---
डीेएम ने कहा ड्यूटी के साथ वेतन भी काट दो
- ड्यूटी कटवाने के लिए डीआईओएस कार्यालय में लगी रही भीड़
संवाद न्यूज एजेंसी
जौनपुर। बोर्ड परीक्षा में लगी ड्यूटी कटवाने के लिए सोमवार को डीआइओएस कार्यालय में शिक्षकों की भीड़ लगी रही। कोई अपनी बीमारी का बहाना लेकर पहुंचा तो कोई परिवार के किसी सदस्य के बीमार होने का। कई परीक्षा केंद्रों पर दोपहर तक पर्याप्त कक्ष निरीक्षकों की तैनाती नहीं हो पाई थी। इसी आपाधापी के बीच डीएम दिनेश सिंह डीआईओएस कार्यालय में चल रही बोर्ड परीक्षा की जानकारी लेने पहुंच गए। डीआईओएस प्रवीण मणि त्रिपाठी ने बताया कि ड्यूटी कटवाने के लिए 25 से अधिक शिक्षकों ने आवेदन दिया है। डीएम ने कहा कि जो ड्यूटी कटवाए, उसका वेतन भी काट दीजिए। डीएम के तेवर देख कुछ ही देर में ही कार्यालय में से भीड़ खिसक गई। उसके बाद रामनिरंजन इंटर कॉलेज कचगांव, श्री नेहरू इंटर कॉलेज आलमगंज और जफराबाद के दो केंद्र व्यवस्थापक कक्ष निरीक्षक उपलब्ध कराने के लिए डीआईओएस कार्यालय पहुंचे थे। एबीएसए जफराबाद को फोन कर डीआईओएस ने कक्ष निरीक्षक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
कॉपी पर दोनों तरफ लाइन खींच कर न लिखें
बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर पाने के लिए बी और सी कॉपी भरने की कोशिश में कई परीक्षार्थी कॉपी के दोनों तरफ लाइन खींच देते हैं। लाइन खिंचने से उत्तर लिखने का स्थान कम हो जाता है। ऐसे में कॉपपी जल्दी भर जाती है। कई परीक्षार्थी एक कॉपी अधूरा रहने पर भी बी कॉपी लेकर बैठ जाते हैं। इस बार बोर्ड ने ऐसे परीक्षार्थियों पर सख्ती दिखाई है। लाइन खींचकर लिखने पर मूल्यांकन के दौरान नंबर काटने का भी संकेत दिया है। इसी तरह ए कॉपी पूरी तरह भरने के बाद ही बी कॉपी देने के निर्देश दिए गए हैं। इन निर्देशों के पीछे पर्यावरण संरक्षण की मंशा को कारण बताया गया है।
---
यह करें परीक्षार्थी...
* परीक्षा केंद्र पर आधे घंटे पहले पहुंचे।
* अपना प्रवेश पत्र, पंजीकरण पत्र, आधार कार्ड साथ लाना न भूलें।
* परीक्षा से पहले रात में अच्छी नींद लें।
* परीक्षा समाप्ति के बाद पेपर मिलान न करें, जिससे मूड बिगड़े।
* प्रश्नों को अच्छी तरह समझ लें, तभी उत्तर लिखना शुरू करें।
* कॉपी जमा करने से पहले यह जरुर सुनिश्चित करें कि सभी उत्तर पूरे दिए जा चुके हैं।
... और पढ़ें

पुराने विवाद में चटकी लाठियां, चार घायल

जमीन विवाद में चटकी लाठियां, चार घायल
- गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के मेहोड़ा गांव की घटना
संवाद न्यूज एजेंसी
धर्मापुर। गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के महौडे़ गांव में रविवार को जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इसमें दोनों पक्षों से चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
मेहौड़े गांव निवासी भोले राय व दिवाकर राय के परिवार से जमीन का विवाद लंबे समय से चला आ रहा है। रविवार सुबह दोनों पक्षों में किसी बात पर कहासुनी होने लगी, जो मारपीट में तब्दील हुई। दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। इसमें एक पक्ष से अतुल राय (32), धर्मेंद्र राय (35), भोले राय (55) का सिर फट गया। दूसरे पक्ष से शिवम राय (26) को भी गंभीर चोटें आई। मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम ने घायलों को निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। थानाध्यक्ष गौराबादशाहपुर सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में जमीन का लेकर पुराना विवाद है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

40 हजार नकदी समेत लाखों का माल गायब....

40 हजार नकदी समेत लाखों का माल चोरी
- सफर पूरा कर घर पहुंचने पर बैग से सामान गायब होने की हुई जानकारी
संवाद न्यूज एजेंसी
शाहगंज। कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर दिल्ली से कमाकर घर लौट रहे दंपती से उचक्कों ने 40 हजार रुपये नकदी सहित तीन लाख के सामान उड़ा दिए। घर पहुंचने पर उन्हें घटना की जानकारी हुई। पीड़ित रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने का चक्कर लगा रहा है।
खुटहन थाना क्षेत्र के छित्तुपुर (शेरपुर) गांव निवासी शंभूनाथ गुप्ता गुरुवार को दिल्ली में कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन में अपनी पत्नी सुनीता के साथ सवार हुआ। शुक्रवार की सुबह ट्रेन शाहगंज पहुंची। यहां स्टेशन पर उतरने के बाद घर जाने के लिए रोडवेज बस स्टैंड से टेंपो कर घर पहुंचा। कुछ समय बाद बैग खोला तो रुपये व आभूषण गायब थे। टेंपो में यात्रा के दौरान चोरी की आशंका जताते हुए मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए शंभूनाथ कोतवाली का चक्कर लगा रहा है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। चोरी कहां और कैसे हुई है यह पीड़ित नहीं बता पा रहा है। फिलहाल संदेह के आधार पर ऑटो चालक से पूछताछ की जा रही है।
---
सेंध काट कर 80 हजार की चोरी
सिंगरामऊ। थाना क्षेत्र के सिंघावल गांव में शनिवार रात एक मकान में सेंध काट कर चोर आभूषण, बर्तन समेत अन्य सामान चुरा ले गए। गृह स्वामी निखिल मिश्र ने बताया कि घर के पिछले हिस्से में बना कमरा स्टोर रूम है। इसमें बहन के दोंग से संबंधित सामान, बर्तन, कपड़े, सोने की अंगूठी, चांदी के पायल आदि रखे थे। शनिवार की रात चोर दीवार में सेंध काट कर सारा सामान उठा ले गए। सुबह लोग मकान के पीछे की तरफ गए तो घटना का पता चला। करीब 80 हजार का सामान चोरी हुआ है। सूचना पर पहुंची 112 नंबर पुलिस ने छानबीन की।
---
... और पढ़ें

पूर्व सांसद उमाकांत को फिर मिली राहत, आत्मसमर्पण के लिए सप्ताह भर का मिला वक्त

पूर्व सांसद उमाकांत यादव को हाईकोर्ट ने एक बार फिर राहत दी है। कोर्ट ने स्पेशलकोर्ट एमपीएमएलए के समक्ष सरेंडर करने का सप्ताह भर का मौका दिया है। पुलिस को निर्देश दिया है कि इस दौरान उनका उत्पीड़न नहीं किया जाएगा। कोर्ट ने कहा है कि याची कोर्ट में समर्पण कर यदि जमानत अर्जी देता है तो स्पेशलकोर्ट अर्जी को नियमानुसार निर्णीत करे। यह आदेश न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह ने उमाकांत यादव की याचिका को निस्तारित करते हुए दिया है।

स्पेशल कोर्ट प्रयागराज ने मुकदमे की सुनवाई में हाजिर न होने पर उमाकांत के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है। उमाकांत ने याचिका दाखिल कर वारंट वापस लेने की मांग की थी। मगर हाईकोर्ट ने उनको सरेंडर करने का मौका देते हुए कहा कि वह स्पेशलकोर्ट के समक्ष हाजिर होकर जमानत अर्जी पेश करें। इसके बावजूद वह हाजिर नहीं हुए और हाईकोर्ट से और समय देने की मांग की।

कोर्ट ने उनको सप्ताह भर की मोहलत दी है। उमाकांत के खिलाफ जौनपुर के शाहगंज जीआरपी थाने में हत्या व हत्या के प्रयास व अन्य आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिस केस की सुनवाई विशेष अदालत कर रही है। हाईकोर्ट ने कई बार याची को समर्पण करने का अवसर दिया, किंतु वह लगातार कोर्ट में आकर राहत की मांग करता रहा है। कोर्ट ने एक हफ्ते में समर्पण करने का अवसर दिया है।

47 अपराधों का ब्योरा पेश करें उमाकांत
प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व सांसद उमाकांत यादव को 25 फरवरी तक अपने खिलाफ  47आपराधिक मामलों का ब्योरा दाखिल करने का निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति राजुल भार्गव ने दिया है। याचिका पर प्रतिवाद करते हुए सरकारी अधिवक्ता ने आपत्ति की और कहा कि याची ने 47 मुकदमों में से केवल 32 मुकदमों की जानकारी दी है। शेष 15 मुकदमों के बारे में जानकारी नहीं दी है। जिस पर कोर्ट ने याची अधिवक्ता को हलफनामा दाखिल कर केस हिस्ट्री का पूरा ब्योरा देने का निर्देश दिया है। सुनवाई 25 फरवरी को होगी।
... और पढ़ें
umakant yadav umakant yadav

किक बाक्सिंग पुरूष वर्ग में पूर्वांचल विश्वविद्यालय विजेता

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर स्थित एकलव्य स्टेडियम में चल रहे अंतर विश्वविद्यालयीय पुरुष किक बाक्सिंग प्रतियोगिता में पूर्वांचल विश्वविद्यालय की टीम विजेता हुई। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक उपविजेता, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय को तीसरा और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ को चौथा स्थान मिला।
फुल कंटैक्ट इवेंट 57 किलो भार वर्ग में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के संजय प्रसाद और विलासपुर विश्वविद्यालय के भूपेंदर पटेल के बीच खेला गया। अंकों के आधार पर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के संजय प्रसाद ने गोल्ड अर्जित किया। 91 किलो भार वर्ग में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के हरमनदीप और पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सुशील यादव के बीच खेला गया। अंकों के आधार पर चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के हरमनदीप ने गोल्ड अर्जित किया। लो किक इवेंट 57 किलो भार वर्ग में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के जगदीप सिंह और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के आशुतोष भारद्वाज के बीच खेला गया। अंकों के आधार पर चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के जगदीप सिंह ने गोल्ड हासिल किया। 75 किलो भार वर्ग में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के चंद्रसेन यादव और लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के मोहन मेहराज के बीच खेला गया। अंकों के आधार पर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के चंद्रसेन यादव ने गोल्ड हासिल किया। निर्णायक की भूमिका में रिंग इंचार्ज राजीव कुमार, अंतरराष्ट्रीय रेफरी मो. नौशाद आलम बेस्ट बंगाल, अरविंद शेरवालिया, मो. अकरम उल्ला तेलंगाना, विजय सोलंकी रहे। राष्ट्रीय रेफरी मो. आजाद खान, विनोद जांगिड़ , हनी अरोड़ा, सतविंदर सिंह , उदयवीर सिंह उत्तर प्रदेश रहे। पुरस्कार वितरण के वित्त अधिकारी एमके सिंह, परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह, क्रीडा सचिव डॉ. आलोक कुमार सिंह, संयुक्त सचिव डा. विजय प्रताप तिवारी, डॉ. रामाश्रय शर्मा, डॉ. अनुराम मिश्र, रजनीश कुमार सिंह, डॉ. राजेश सिंह, शकील गूजर, मनोज यादव, अशोक कुमार सिंह, मोहन चंद पाण्डेय, अरूण कुमार सिंह, अनिल अस्थाना आदि उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

किराएदार से रहें सजग, हो जाएगा घर साफ

जौनपुर। खुटहन कस्बे में शाहगंज मार्ग स्थित एक मकान में पत्नी के साथ किरायेदार बनकर रह रहा युवक मौका लगते ही गृह स्वामी की आलमारी और बक्सा तोड़ कर उसमें रखा डेढ़ लाख नकदी व साढ़े चार लाख के गहने लेकर फरार हो गया। जिले में विभिन्न इलाकों में दस घरों से चोरों ने लाखों का माल उड़ा दिया।
कैराडीह गांव निवासी संजय यादव का खुटहन बाजार में शाहगंज मार्ग पर मकान है। उन्होंने मकान के चार कमरों को किराये पर दे रखा है। तीन माह पूर्व बक्सा थाना क्षेत्र के चितौड़ी गांव निवासी अशोक गुप्ता पत्नी के साथ एक कमरे में किराए पर रहने लगा। वह फेरी लगाकर सब्जी मसाला बेचता था। मकान मालिक का उसने विश्वास जीत लिया। सोमवार की रात को ताला तोड़कर घर में घुसा और डेढ़ लाख नकदी सहित छह लाख का गहना पार कर फरार हो गया। उसका मोबाइल भी बंद बता रहा है।
रामपुर थानाक्षेत्र के फजुलहां गांव निवासी सत्यनारायण मौर्य के मकान का ताला तोड़कर चोरों ने जेवरात व नगदी समेत 50 हजार का माल पार कर दिया। मुन्ना मौर्या के मकान का ताला तोड़कर बीस हजार रुपए के जेवर व दस हजार नगदी उठा ले गए। महेंद्र यादव के कमरे का ताला तोड़कर कीमती सामान चोर उठा ले गए। सुबह जानकारी होने पर पीड़ितों की ओर से पुलिस को सूचना दी गई।
गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के उमरी गांव निवासी श्यामलाल राम और जगदीश दोनों का घर अगल बगल है। चोर श्यामलाल के घर के पीछे के दरवाजे का ताला तोड़ कर घर में घुस गए कमरे में रखा दो बॉक्स और एक बैग उठा ले गए। उसमें एक लाख के जेवर और पंद्रह हजार नगदी थी। बगल के जगदीश के घर में पीछे का दरवाजा तोड़कर घुसे चोरों ने नकदी व जेवरात पार कर दिया। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के बरैयाकाजी गांव में राधेश्याम चैरसिया,रामसिंगार उपाध्याय व मनोज चैरसिया के घर से गहने और नकदी की चोरी हुई।
सड़क किनारे खड़ी ट्रक से 45 पेटी घी चोरी
मछलीशहर। कोतवाली क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के पास हाईवे पर खड़ी ट्रक से 45 पेटी देशी घी चोरी हो गया। ट्रक मालिक ने मंगलवार को घटना की तहरीर दी है। प्रयागराज के सोहबतिया बाग निवासी ट्रक मालिक राजेंद्र कुमार का कहना है कि प्रयागराज के ही डाडी गांव निवासी ट्रक चालक राजेश कुमार पांडेय देशी घी लादकर सोमवार शाम गाजीपुर और बलिया के लिए निकला था। रात में नींद आने पर चालक ने जौनपुर-प्रयागराज मार्ग पर मिर्जापुर गांव के पास स्थित ढाबा पर ट्रक खड़ी कर दी और केबिन बंद कर सो गया। सुबह उठा तो ट्रक के पीछे लदे 45 पेटी अनिक कंपनी का देशी घी गायब था। कोतवाल पंकज पांडेय का कहना है कि मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। जांच पड़ताल की जा रही है।
... और पढ़ें

परीक्षा देने सूरत से लौट रहे युवक का जबलपुर में मिला शव

रामपुर। यूपी बोर्ड की परीक्षा देने सूरत से घर आ रहे युवक की जबलपुर में एक होटल के कमरे में फंदे से लटकती लाश मिली है। युवक जौनपुर जिले के रामपुर में जेआरपी इंटर कॉलेज में 12वीं का छात्र था। मंगलवार से उसकी परीक्षा होनी थी। मौत की खबर मिलते ही घर मे कोहराम मच गया है। बरसठी थाना क्षेत्र के शाहापुर निवासी ऋषभ शुक्ला पुत्र शिव शंकर शुक्ला उम्र 20 वर्ष अपने मामा शैलेंद्र दुबे निवासी रामपुर जौनपुर के यहां रहकर इंटर की पढ़ाई कर रहा था। वह एक सप्ताह पूर्व अपने पिता से मिलने सूरत गया हुआ था। वह 15 फरवरी को ट्रैन से घर लौटने की सूचना मामा को दिया था। 16 फरवरी को सायं काल जबलपुर पुलिस द्वारा सूचना मिली कि ऋषभ का शव एक होटल के कमरे में फंदे से लटकता मिला है। ऋषभ रामपुर क्षेत्र के जेआरपी इंटर कॉलेज का इंटर का छात्र रहा है। उसका 18 फरवरी से परीक्षा थी। पोस्टमार्टम के बाद सोमवार को ऋषभ का शव घर आते ही ऋषभ की मां रीता देवी व नानी कुसुम का रो-रोकर बुरा हाल है। ऋषभ अपनी मां ननिहाल मे ही रह रहा था। ... और पढ़ें

ढूंढ रहे थे छह दिन से जिसे, वह मिला लकड़ियों के ढेर में

21- परीक्षा देने आ रहे छात्र ऋषभ शुक्ला की जबलपुर मे मौत। फाईल फोटो।
खुटहन। थाना क्षेत्र के नुरुद्दीनपुर गांव में छह दिनों से लापता किशोर का शव घर के ही पिछले हिस्से में खंडहर के बीच मिला। लकड़ी और उपलों के बीच दबे किशोर के चेहरे और शरीर के कई हिस्सों पर गहरे जख्म मिले है। इससे हत्या कर शव छिपाने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
गांव निवासी सूबेदार यादव का पुत्र प्रियांशु उर्फ लाला 14 गत 12 फरवरी की दोपहर अचानक घर से लापता हो गया। पहले तो घरवालों ने सोचा कि कहीं खेलने गया होगा, लेकिन काफी देर बाद भी न लौटने पर उन्होंने खोजबीन शुरू की। तीन दिनों तक खोजबीन के बाद भी बालक का कहीं पता न चलने पर घरवालों ने पुलिस में गुमशुदगी की तहरीर दी। बताते हैं कि मंगलवार की शाम सूबेदार की पत्नी घर के पिछले हिस्से में खंडहर के बीच रखे गए ईंधन सामग्री लाने पहुंची। लकड़ी हटाते ही उसके नीचे प्रियांशु का शव देख सन्न रह गई। उसके चेहरे और शरीर के कई हिस्सों पर गहरे जख्म थे। शव देखते ही घर में कोहराम मच गया। घरवालों ने किसी तरह की रंजिश से इंकार किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
घर के भीतर ही घूमता रहा डाग स्क्वायड
खुटहन। नुरूद्दीनपुर गांव में गुमशुदा किशोर का शव मिलने के बाद पहुंची डॉग स्क्वायड ने आसपास घंटों छानबीन की। बार-बार खोजी कुत्ता घर के अंदर की घूमकर रुक जा रहा था। इससे तरह-तरह की आशंकाएं जताई जा रही हैं। सूबेदार के घर से सटे ही कई लोगों के आवास भी हैं। फिलहाल पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। थानाध्यक्ष जगदीश कुशवाहा न े बताया कि अभी स्थिति साफ नहीं हो पा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में बेटी की मौत, मां घायल

सुईथाकला। सरपतहा थाना क्षेत्र के भेला बाजार के पास मंगलवार की शाम करीब सात बजे ईंट लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से बेटी की मौत हो गई जबकि मां घायल हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हादसे के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया है।
सरपतहा थाना क्षेत्र के उसरौली निवासी जयनारायण तिवारी की पत्नी अनीता (45) अपनी पुत्री मनीषा तिवारी (14) के साथ अपनी बहन के घर भगासा गांव में गई थी। वहां से दोनों मां बेटी शाम को पैदल घर लौट रही था। शाम को करीब सात बजे वे भेला बाजार के पास पहुंची थी तभी तेज रफ्तार में आ रहे ईंट लदे ट्रैक्टर की चपेट में आ गई। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को एंबुलेंस से सीएचसी सुइथाकला पहुंचाया गया। जहां डाक्टर ने मनीषा को मृत घोषित कर दिया जबकि अनीता को अस्पताल में भर्ती किया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में गांव से लोग मौके पर पहुंच गए।
सड़क हादसों में पांच घायल
शाहगंज। अलग अलग हुए सड़क हादसों में पांच लोग घायल हो गए। शाहगंज कस्बे के नई आबादी मोहल्ला निवासी विनोद कुमार (30) व दिलीप कुमार (22) बाइक पर सवार होकर सोमवार की देर रात फैजाबाद की तरफ से घर आ रहे थे। चिरैया मोड़ के समीप किसी वाहन की चपेट में आने से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। सुल्तानपुर जनपद के अखण्डनगर थाना क्षेत्र के फैजुल्लाहपुर गांव निवासी विकास (35) बाइक पर अपने पिता बाबूलाल (56) व ताऊ बाबूराम (65) को लेकर शाहगंज से अपने घर जा रहे थे। ताखा गांव स्थित पेट्रोल पंप के समीप पहुंचे थे जहां सामने से आ रही तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखकर सभी को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

सूरत से जौनपुर आ रहे युवक की लाश जबलपुर के होटल में मिली, मची सनसनी

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के एक युवक की लाश मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में मिली है। युवक गुजरात के सूरत से अपने घर जौनपुर आ रहा था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद घर दिया है।

यूपी बोर्ड की परीक्षा देने सूरत से घर आ रहे युवक की जबलपुर में एक होटल के कमरे में फंदे से लटकती लाश मिली है। युवक जौनपुर जिले के रामपुर में जेआरपी इंटर कॉलेज में 12वीं का छात्र था। मंगलवार से उसकी परीक्षा होनी थी। मौत की खबर मिलते ही घर मे कोहराम मच गया है।

बरसठी थाना क्षेत्र के शाहापुर निवासी ऋषभ शुक्ला(20) पुत्र शिव शंकर शुक्ला अपने मामा शैलेंद्र दुबे निवासी रामपुर(जौनपुर) के यहां रहकर इंटर की पढ़ाई कर रहा था। वह एक सप्ताह पहले अपने पिता से मिलने सूरत(गुजरात) गया हुआ था।
... और पढ़ें

उम्र घटाने के लिए दोबारा हाईस्कूल की परीक्षा दे रहे तीन गिरफ्तार

मछलीशहर। उम्र घटाने के लिए जन्मतिथि बदलकर हाईस्कूल की परीक्षा दे रहे तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रवेश पत्र पर अंकित जन्मतिथि के सापेक्ष अधिक उम्र होने के शक पर सचल दस्ते ने उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो सच्चाई सामने आई। तीनों सेना में भर्ती के लिए उम्र घटाने के लिए हाईस्कूल की दोबारा परीक्षा दे रहे थे। पुलिस ने उनपर जालसाजी का केस दर्ज किया है।
फौजदार इंटर कॉलेज मछलीशहर के परीक्षा केंद्र पर हाईस्कूल हिंदी की परीक्षा में आदर्श उमावि रायपुर, सिकरारा का केंद्र है। परीक्षा शुरू होने के बाद जांच में पहुंचे प्रदेश पर्यवेक्षक राजेंद्र प्रसाद और सचल दल प्रभारी राजेश विश्वकर्मा की टीम ने कमरा नंबर 4 में जाकर जांच की तो वहां अन्य बच्चों से काफी अधिक उम्र के परीक्षार्थी को देख उनका माथा ठनका। प्रवेश पत्र पर अंकित जन्मतिथि से उनकी उम्र काफी अधिक लग रही थी। बारी-बारी से उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने उम्र घटाने के लिए दोबारा परीक्षा देने की बात स्वीकार की। केंद्र व्यवस्थापक सीताराम यादव द्वारा मछलीशहर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। सभी आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
करनी थी देश सेवा, चले गए जेल
हाईस्कूल की दोबारा परीक्षा देते पकड़े गए तीनों छात्रों ने बताया कि वह सेना में भर्ती होने के लिए यह परीक्षा दे रहे थे। पकड़े जाने के बाद वह सचल दल के सामने गिड़गिड़ाते रहे। बताया कि उन्होंने पहली बार वर्ष 2012-13 में हाईस्कूल की परीक्षा दी थी। इसके बाद सेना की तैयारी कर रहे थे। कई बाीर उन्होंने कोशिश की, लेकिन असफल रहे। इस बीच उम्र अधिक हो गई। जन्मतिथि बदलकर दोबारा परीक्षा में शामिल हो रहे थे। इस अंकपत्र का इस्तेमाल कर वह फिर से भर्ती में शामिल होने की कोशिश करते। उनकी मंशा सिर्फ फौज में जाने की थी।
... और पढ़ें

रात में सफाई, दिन में कचरा,बिगाड़ रही शहर की सूरत

जौनपुर। स्वच्छ और सुंदर शहर की बात जुमला ही रह गया है। जब से रात में सफाई की व्यवस्था लागू की गई तब से हालात और बदतर हुए हैं। रात में सफाईकर्मी सड़क से कचरा बटोर कर जाते हैं और सुबह ही सड़कों के किनारे कूड़े का ढेर लग जाता है। तमाम जगहों पर डस्टबीन नहीं रखे गए हैं। लिहाजा दिन भर कचरा सड़क किनारे पड़ा रहता है।
तीन लाख की आबादी वाले शहर को साफ रखने के लिए भले ही रात में सफाई हो रही हो, लेकिन दिन में सड़कों व गलियों में पड़े कचरों से शहर की सूरत बिगड़ रही है। मोहल्लों में रोज कूड़ा नहीं उठाया जाता है और न ही कूड़ा उठाने का कोई समय ही तय है। डस्टबीन भी नहीं रखे गए हैं। इससे मोहल्लों में जगह-जगह कूड़ा लगा हुआ है। जिम्मेदारों का भी इस पर ध्यान नहीं जा रहा है। यह मामला रविवार को उस समय सामने आई जब शहर में सफाई का हाल जानने के लिए रविवार को अमर उजाला की टीम ने भ्रमण किया। इस दौरान जगह-जगह कचरों का अंबार लगा हुआ है। वहीं कूड़ा का ढेर लगा मिला। अपसरों का तुर्रा यह है कि रोजाना सफाई कराई जा रही है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी आरके प्रसाद का कहना है कि शहर के हर मोहल्ले में बेहतर सफाई हो रही है। कूड़ा का उठान भी नियमित कराया जाता है। सफाई व कूड़ा नहीं उठने की बात गलत है।
दोपहर 12.40 बजे, सुतहट्टी
शहर के सुतहट्टी मोहल्ले में दोपहर 12.20 पर जफर के दुकान के सामने सड़क पर कूड़े का ढेर लगा रहा। इसके अलावा अन्य स्थानों पर जगह-जगह कूड़ा फेंका गया था, जिसे उठाया नहीं गया था। मोहल्लेवासियों की मानें तो दो से तीन दिन के अंतराल पर कूड़ा उठाया जाता है।
12.44 बजे, मरदानपुर।
मरदानपुर मोहल्ले में भी दोपहर तक कूड़ा नहीं उठाया गया था। मोहल्ले में जाने वाले मार्ग पर ही राजेंद्र के घर के पास ही कूड़े का ढेर लगा रहा। यह केवल बानगी भर है। मोहल्ले में अन्य स्थानों पर भी कचरा है। मोहल्लेवासियों की मानें तो रोज कूड़ा नहीं उठाया जाता है। लगातार कचरा फेंके जाने से कचरे का अंबार लगा हुआ है।
... और पढ़ें

प्रोफेसर की पत्नी ने लगाया लेखपाल पर छेड़खानी का आरोप

मुंगराबादशाहपुर। लेखपाल से मारपीट के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को उनकी पत्नी ने लेखपाल लालचंद्र गौतम पर छेड़खानी का आरोप लगाया है।
उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि अपनी जमीन पर निर्माण करवा रही थीं ।15 फरवरी को लौह गांव के कुछ लोग निर्माण रुकवाने पहुंचे। पुलिस के कहने पर कार्य रोक दिया गया। 16 फरवरी को हल्का लेखपाल लालचंद्र गौतम दूसरे पक्ष के साथ पहुंचे और धमकाने लगे। लेखपाल अभद्रता करने लगा। गालियां दीं। लेखपाल लालचंद्र गौतम का कहना है कि हमले के खिलाफ महिला के पति पर मुकदमा दर्ज कराया गया है और पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। समाधान दिवस पर की गई शिकायत की जांच करने जाने पर महिला के घरवालों ने हमला कर दिया था।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us