विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की ऐमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

जौनपुर

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

शराब की दुकान के सेल्समैन पर हमला कर 15 हजार लूटे

सुजानगंज/बरईपार। सुजानगंज थाना क्षेत्र के शांतिनगर बाजार में शुक्रवार की रात शराब की दुकान के सेल्समैन पर धारदार हथियार से हमला कर बदमाशों ने 15 हजार रुपये लूट लिए। वारदात के बाद बदमाश फरार हो गए। गंभीर रूप से घायल सेल्समैन को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया।
टिकरा गांव निवासी नागेंद्र सिंह (52) शांतिनगर में देशी शराब की दुकान में सेल्समैन का काम करते हैं। शुक्रवार की रात 10 बजे दुकान बंद कर वह घर जा रहे थे। आरोप है कि रास्ते मे तीन लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और पिटाई करने लगे। धारदार हथियार से हमला कर दुकान की बिक्री के 15 हजार रुपये लूट कर फरार हो गए। उनके शोर मचाने पर पहुंचे आसपास के लोगों ने घायल नागेंद्र सिंह को अस्पताल पहुंचाया। एसओ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि मामला संदिग्ध लग रहा है। केस दर्ज कर लिया है। छानबीन कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

ट्रैक्टर की चपेट में आने से वृद्धा की मौत

सुरेरी। क्षेत्र के राईपुर गांव में शनिवार की शाम मिट्टी लादकर जा रहे ट्रैक्टर की चपेट में आने से 75 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वहीं सूचना पर मृतक के परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले ही जा रहे थे कि ग्रामीणों की सूचना पर थानाध्यक्ष सुरेरी भी मौके पर पहुंच गए, लेकिन किसी भी पक्ष से कोई तहरीर नहीं पड़ने पर थानाध्यक्ष को बैरंग वापस आना पड़ा।
पटैला गांव निवासी अनुसूचित जाति के मोहन की 75 वर्षीय पत्नी शामा पड़ोसी गांव राईपुर किसी कार्य के लिए गई हुई थी, वही बगल स्थित रास्ते से ट्रैक्टर द्वारा मिट्टी ढोने का कार्य किया जा रहा था। तेज रफ्तार से चल रहे ट्रैक्टर की चपेट में वह आ गई। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जैसे ही यह सूचना मृतक के परिजनों को लगी तो वे लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए। इसके बाद आपसी समझौते के बाद परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले ही जा रहे थे कि अचानक थानाध्यक्ष सुरेरी श्यामदास वर्मा भी ग्रामीणों की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंच गए। वहीं गांव के सम्भ्रांत लोगों के बीच-बचाव के बाद थानाध्यक्ष को बैरंग वापस लौटना पड़ा। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष सुरेरी श्याम दास वर्मा ने बताया कि पीड़ित पक्ष से कोई तहरीर नहीं पड़ी है। इसी वजह से शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया और ना ही किसी के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई की गई है।
... और पढ़ें

पीली नदी में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

सिंगरामऊ। दोस्त के साथ बाजार के लिए घर से निकले मजदूर का दयालापुर गांव के पास पीली नदी में शव मिला है। उसकी बाइक पुल पर लावारिस हाल में पाई गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोस्त को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।
सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के डेहुड़ा गांव निवासी 35 वर्षीय संजय पुत्र राम अवध बिजली निगम में मजदूरी का कार्य करता था। घर वालों के अनुसार वह किसी कार्य से अपने दोस्त अशोक निषाद के साथ शुक्रवार को खुटहन बाजार गया था। शाम करीब साढ़े सात बजे पत्नी रीता से बात हुई थी। उसके बाद से उसका फोन बंद हो गया था। रात में घर न पहुंचने पर लोगों ने आसपास खोजबीन की, लेकिन पता नहीं चला। घरवाले उसकी तलाश कर रहे थे, इसी बीच उसकी बाइक गांव के पास बने रपटा पुल पर देखी गई। कुछ देर बाद उसकी लाश नदी में उतराती मिली। शव मिलने की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया। पत्नी रीता का रो-रोकर बुरा हाल है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पत्नी रीता की तहरीर पर संजय के दोस्त अशोक को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ में उसने बताया कि खुटहन से लौट कर एक गुमटी पर बैठ कर शराब पीए और घर के लिए चल दिए। गांव के पहले ही पीली नदी पर बने रपटा पुल पर संजय रुक गया। काफी कहने पर भी घर जाने को तैयार नहीं हुआ तो वह लौट गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।
... और पढ़ें

दस किलोमीटर दौड़ में हंडिया पीजी कालेज के कुलदीप ने मारी बाजी

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में 31वीं अंतर महाविद्यालयीय एथलेटिक्स पुरूष एवं महिला प्रतियोगिता के तीसरे दिन डिस्कस थ्रो पुरूष वर्ग में कौशिक महाविद्यालय सुरवत गाजीपुर के प्रवेश कुमार ने बाजी मारी। एसबी पीजी कॉलेज के अजीत कुमार यादव दूसरे एवं अरूण कुमार यादव तीसरे स्थान पर रहें। महिला वर्ग में राजा हरपाल सिंह महाविद्यालय सिंगरामऊ जौनपुर की अंतिमा मिश्रा पहले, अर्चना सरोज दूसरे एवं हंडिया पीजी कालेज हंडिया प्रयागराज की तन्नू सिंह तीसरे स्थान पर रहीं।
पोलवाल्ट पुरूष वर्ग में वाल्थर पीजी कालेज रामपुर जौनपुर के विकास यादव को पहला स्थान मिला। मोहम्मद हसन पीजी कालेज के कुल्ली यादव दूसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज की मनीषा पटेल को पहला स्थान मिला। ट्रिपल जंप पुरूष वर्ग में केडीएस पीजी कॉलेज जौनपुर के विकास कुमार यादव पहले एवं शहीद स्मारक पीजी कॉलेज के इसरार अंसारी द्वितीय, टीडी पीजी कॉलेज के विशाल पाल तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में शहीद स्मारक पीजी कालेज की रीना को पहला, एसबी पीजी कॉलेज की कीर्ति सिंह दूसरे एवं पीजी कालेज गाजीपुर की वैशाली तीसरे स्थान पर रही। दस किमी दौड़ पुरूष वर्ग में हंडिया पीजी कॉलेज प्रयागराज के कुलदीप सिंह को पहला स्थान मिला। पीजी कालेज गाजीपुर के अमेरिका यादव दूसरे एवं मोहम्मद हसन पीजी कालेज के राकेश कुमार यादव तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में राजा हरपाल सिंह महाविद्यालय सिंगरामऊ की दीपिका कुमारी को पहला स्थान मिला। पं.दीनदयाल उपाध्याय राजकीय पीजी कॉलेज सैदपुर गाजीपुर की ज्योति निषाद दूसरे एवं प्रियांशु तीसरे स्थान पर रही। आठ सौ मीटर दौड़ पुरूष वर्ग में कमलेश यादव पीजी कालेज गाजीपुर पहले, शिवम यादव मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज दूसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में किरन वर्मा शिबली नेशनल पीजी कॉलेज आजमगढ़ पहले व सविता यादव मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज जौनपुर दूसरे स्थान पर रही। निर्णायक की भूमिका दिनेश कुमार जायसवाल, संतोष कुमार, अरूण कुमार और विवेक यादव ने निभाई। इस मौके पर उपजिला क्रीड़ा अधिकारी रुस्तम खान, खेलकूद परिषद के सचिव डॉ.आलोक कुमार सिंह, संयुक्त सचिव डॉ.विजय प्रताप तिवारी, जेबी सिंह, अशोक कुमार सिंह, डॉ.मुन्ना सिंह, अशोक कुमार सिंह, रजनीश कुमार सिंह, डॉ.राजेश सिंह, मोहन चंद पांडेय आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें
पूर्वांचल विवि में चल रहे अंतर महाविद्यालयीय खेलकूद प्रतियोगिता की लंबी कूद के लिए छलांग लगाती ? पूर्वांचल विवि में चल रहे अंतर महाविद्यालयीय खेलकूद प्रतियोगिता की लंबी कूद के लिए छलांग लगाती ?

खेत में मवेशी चले जाने पर गोपालक को पीटा

मछलीशहर। सराययुसुफ गांव स्थित गोशाला से निकलकर गाय बगल स्थित आलू के खेत में पहुंच गई। जिसे लेकर किसान ने गोपालक राजेश गौतम की पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस भी गोपालक को ही उठाकर थाने ले गयी। जिससे आक्रोशित गोसेवकों ने काम नहीं करने की चेतावनी। सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी और कोतवाल ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तब मामला शांत हुआ।
रविवार की रात लगभग 9 बजे गोशाला से निकलकर एक गाय बाहर आ गयी । वह टहलते हुए बगल स्थित आलू के खेत में पहुची और फसल को खाने लगी। थोड़ी देर बाद किसान शशिकांत अपने खेत में गाय को चरते देखा तो मौके पर पहुंच गए। बाहर निकालकर गोशाला में लेकर आये। वहां गोपालक राजेश गौतम से विवाद हो गया। बात बढने पर मारपीट हो गई। किसान ने 112 नम्बर पुलिस को मौके पर बुलाया । पुलिस गोपालक को थाने ले गयी और भला बुरा कहा। इस बात से नाराज अन्य गोपालकों ने उपजिलाधिकारी अमिताभ यादव को फोनकर काम नहीं करने की बात कही। एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर गोसेवकों से वार्ता की तथा कोतवाली पुलिस को बुलाकर पिटाई करने वाले दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
... और पढ़ें

प्राथमिक स्कूल से नहीं हटे पशु, बंद रहा स्कूल

प्राथमिक स्कूल से नहीं हटे छुट्टा पशु, बंद रहा स्कूल
- शिक्षण कार्य न होने से अभिभावक नाराज
संवाद न्यूज एजेंसी
सुईथाकला। तहसील प्रशासन के निर्देश के बावजूद सोमवार को दूसरे दिन भी प्राथमिक विद्यालय समोधपुर परिसर से छुट्टा पशुओं को बाहर नहीं निकाला गया। इसके चलते विद्यालय का ताला नहीं खुल सका। नौनिहालों को मायूस लौटना पड़ा। सूचना देने के बाद भी अफसर बेपरवाह बने रहे।
प्रधानाध्यापक सहायक अध्यापक ने इसकी सूचना उपजिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा और खंड शिक्षा अधिकारी आरएन पाठक को दे दिया। परंतु देर शाम तक तहसील प्रशासन आवारा पशुओं को विद्यालय पर परिसर से नहीं हटवा सका।
छुट्टा पशुओं के आतंक से परेशान समोधपुर के किसानों ने रविवार को पशुओं को पकड़कर विद्यालय में बंद कर दिया था। पशुपालकों का आरोप है कि आलू, मटर, चना, गेहूं और सरसों की फसल को झुंड में पहुंचकर पशु रौंद दे रहे हैं। इससे फसल चौपट हो रही है। घटना की जानकारी एसडीएम शाहगंज को दी गई। परिसर में सैकड़ों संख्या में पशु होने की वजह से सोमवार को शिक्षण कार्य नहीं हो सका। एसडीएम शाहगंज राजेश कुमार वर्मा का कहना है कि तहसील के कर्मचारियों को भेजकर प्रधान की मदद से बैकल्पिक व्यवस्था कराई जा रही हैं।
... और पढ़ें

नदी में गिरने से महिला की मौत

सीओ केराकत और प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ जांच के आदेश

सीओ केराकत और प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ जांच के आदेश
एसपी ने बैठक कर की अपराध की समीक्षा
संवाद न्यूज एजेंसी
जौनपुर। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने रविवार की देर शाम पुलिस लाइन में जिले के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर अपराध की समीक्षा की । इस दौरान उन्होंने चेतावनी दी कि लंबित मामलों की विवेचना में लापरवाही बरतने वाले विवेचकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
एसपी ने अपराध नियंत्रण व अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाई, महिलाओं की सुरक्षा, बैंकों की सुरक्षा के टिप्स दिए। विवेचनाओं के अतिशीघ्र निस्तारण करने एवं अगले एक सप्ताह के अन्दर लम्बित विवेचनओ का अभियान चलाकर निस्तारण करने व मुकदमें में वांछित अपराधियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के निर्देश दिए।
वांछित अपराधी के खिलाफ न्यायालय से जारी वारंट और कुर्की में कार्यवाही न करने पर क्षेत्राधिकारी केराकत एवं प्रभारी निरीक्षक केराकत के खिलाफ जांच के आदेश दिए। एसपी ने कहा कि कोई भी अधिकारी, कर्मचारी अगर ड्यूटी के दौरान नशे में पाया गया तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे कर्मी को सुधार के लिए पुलिस लाइन से सम्बद्ध किया जाएगा। एसपी ने सभी थानाध्यक्ष व प्रभारी निरीक्षकों को निर्देश दिया कि पुलिस को झूठी सूचना देकर मुकदमा पंजीकृत कराने वालों पर केस दर्ज करें।
... और पढ़ें

रैन बसेरा में भरा है अस्पताल का कबाड

फोटो-
रैन बसेरे पर जड़ा ताला, तीमारदार झेल रहे पाला
- जिला अस्पताल में स्थापित दोनों रैन बसेरों में भरा है कबाड़
- अलाव की भी व्यवस्था नहीं ठंड में बाहर बैठ रहे हैं तीमारदार
संवाद न्यूज एजेंसी
जौनपुर। जिला अस्पताल परिसर में बने दो रैन बसेरे ठंड के मौसम में भी किसी काम के नहीं है। दोनों रैन बसेरों पर ताला चढ़ा हुआ है। अंदर रखे बेड, गद्दे और रजाई आदि सड़ रहे हैं। जबकि अस्पताल में भर्ती मरीजों के साथ आए तीमारदारों को खुले आसमान के नीचे रात गुजारनी पड़ रही है। दिसंबर के दस दिन बीतने के बाद भी रैन बसेरा चालू कराने को लेकर जिम्मेदारों की बेपरवाही उनकी संवेदनहीनता को उजागर कर रही है।
185 बेड वाले शहीद उमानाथ सिंह जिला पुरुष अस्पताल में दो रैन बसेरे बने हैं। एक इमरजेंसी वार्ड के बगल में तो दूसरा ब्लड बैंक के सामने है। लेकिन दोनों में से कोई भी रैन बसेरा तीमारदारों के इस्तेमाल में नहीं आ रहा है। अस्पताल प्रशासन ने रैन बसेरा को कबाड़ खाना बना रखा है। मरीजों के साथ आए तीमारदार दिनभर तो जैसे-तैसे रहते हैं, लेकिन रात होते ही ठिकाना ढूंढने के लिए उन्हें यहां-वहां भटकना पड़ता है। अस्पताल में अभी तक अलाव की भी व्यवस्था नहीं हो पाई है। इससे तीमारदार रात भर टहलते रहते हैं या फिर अस्पताल के खुले बरामदे में रात बिताते हैं।
---
वर्जन...
जिला अस्पताल में दो रैन बसेरे हैं। दोनों में रखे कबाड़ को हटाकर कमरे की सफाई कराने को कहा गया है। जल्द ही इसे चालू कर दिया जाएगा। रैन बसेरा में ठंड से बचाव के लिए पूरी व्यवस्था की जाएगी। -डॉ. अभिमन्यु कुमार, सीएमएस जिला अस्पताल जौनपुर।
... और पढ़ें

किशोरी के साथ चार माह से कर रहा था दुष्कर्म, गिरफ्तार

करंजाकला। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी को धमकाकर एक युवक चार महीने से उसके साथ दुष्कर्म कर रही है। रविवार को किशोरी के भाई की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
किशोरी (17) का आरोप है कि पड़ोस के ही एक शादीशुता (26) युवक ने चार माह पहले डरा धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद से कई बार उसकेे साथ दुष्कर्म कर चुका है। उसने धमकी दी है कि अगर उसने यह बात किसी से बताई तो जान से मार देगा। इसके भय से वह सबकुछ चुपचाप सहती रही। लगातार उसकी करतूतों से आजिज आकर किशोरी शनिवार को आपबीती सुनाते हुए परिजनों के सामने फफककर रो पड़ी। सीओ सदर नृपेंद्र का कहना है कि पीड़ित किशोरी के भाई की तहरीर पर आरोपी इमरान (26) के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिटाई से युवती घायल

- गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला
संवाद न्यूज एजेंसी
धर्मापुर। गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में खेत की ओर गई युवती से मनबढ़ ने छेड़खानी की कोशिश की। विरोध पर उसकी जमकर पिटाई की। युवती के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट व दुष्कर्म के प्रयास का केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है।
गांव निवासी युवती शनिवार की रात खेत की ओर गई थी। घर से कुछ दूरी पर गांव का ही एक युवक उसे अकेला देखकर छेड़छाड़ करने लगा। युवती ने विरोध जताया तो आरोपी लाठी-डंडे और लात-घूसे से उसकी पिटाई की। युवती की चीख सुनकर आसपास के लोग उस ओर दौड़े तो आरोपी फरार हो गया। किसी तरह घर पहुंचकर युवती ने परिजनों को आपबीती बताई। परिजनों ने गौराबादशाहपुर थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। युवती को जिला अस्पताल भेजा गया है। थानाध्यक्ष गौराबादशाहपुर सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।
---
लड़की भगाने के आरोप में केस दर्ज
सुईथाकला। सरपतहां थाना अंतर्गत एक गांव में किशोरी को भगाने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों पर केस दर्ज किया है। पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया है कि एक पूर्व प्रधान की सह पर गांव का ही युवक उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर घर से भगा ले गया। थाना प्रभारी विजय कुमार चौरसिया ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है।
... और पढ़ें

ट्रक की चपेट में आने से महिला की मौत

संवाद न्यूज एजेंसी
मुंगराबादशाहपुर। स्थानीय कस्बे के चौराहे के समीप रविवार की शाम बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत हो गई। बाइक चालक शव लेकर घर चला गया। महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है। रविवार की शाम एक ट्रक प्रयागराज से जौनपुर की तरफ जा रही थी। उसके पीछे बाइक पर एक युवक और महिला चल रहे थे। ट्रक ओ ओवरटेक करने के दौरान महिला बाइक से फिसलकर सड़क पर गिर गई। उसकी गोंद में मौजूद एक वर्ष का बच्चा दूर छिंटककर गिर गया। ट्रक के नीचे आने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक चला रहा युवक फौरन महिला और बच्चे को लेकर टेंपो से मछलीशहर की तरफ चला गया। पुलिस के अनुसार महिला मछलीशहर की रहने वाली थी। पुलिस ने कई निजी व सरकारी अस्पताल में खोजबीन की लेकिन महिला का पता नहीं चल पाया।
---
जहरखुरानों ने परदेशी को लूटा
मुंगराबादशाहपुर। मुंबई से कमाकर लौट रहे अधेड़ को जहर खुरानों ने लूट लिया। जीआरपी ने स्थानीय स्टेशन पर उसे ट्रेन से उतारकर पीएचसी में भर्ती कराया। जेब से आधार कार्ड के जरिए उसकी पहचान बख्शा थाना क्षेत्र के गौरीकला निवासी धर्मराज यादव (50) के रुप में हुई। वह मुंबई में रहकर कारोबार करते हैं। शनिवार की शाम वह मुंबई से घर के लिए निकले थे। जंघई रेलवे स्टेशन से पहले ही जहरखुरानों ने नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया और सामान लेकर चंपत हो गए। जंघई स्टेशन पर ट्रेन पहुंची तो धर्मराज सीट पर बेहोश पड़ा था। उसे ट्रेन से मुंगराबादशाहपुर में उतारकर पीएचसी में भर्ती कराया गया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election