विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus Lockdown in UP Live Updates: 15 जिलों के हॉटस्पॉट आज रात 12 बजे से होंगे सील, जानिए उनके नाम

यूपी में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की अटकलों के बीच प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश के 15 जिलों को रात 12 बजे से सील करने का निर्णय लिया है।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कन्नौज

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

कोरोना संदिग्धों की सूचना पर स्वास्थ्य टीम के साथ जाएंगी पुलिस की दो टीमें

कन्नौज। कोरोना संदिग्धों की जानकारी मिलने पर अब चिकित्सा टीम के साथ पुलिस की दो टीमें मौके पर पहुंचेंगी। पुलिस की एक टीम चिकित्सा टीम के साथ मरीज को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाएगी। दूसरी पुलिस टीम आधुनिक हथियारों के साथ कानून व्यवस्था में मुस्तैद रहेगी।
कोरोना संदिग्धों की जांच और उन्हें अस्पताल में भर्ती करने के लिए लेने पहुंचे चिकित्सकों और पुलिस टीम पर हमले के बाद डीजीपी ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने सभी थानों में पुलिस की ए और बी टीम गठित करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस की ए टीम मेडिकल थ्री लेयर मास्क, एन-95 मास्क, पीपीई, फेस शील्ड, वाइजर, आई कवर, रबर का हेड कवर और एल्कोहल हैंड सैनिटाइजर से लैस होगी। बी टीम बॉडी प्रोटेक्टर, हायवर शील्ड, मास्क, डंडे और आधुनिक असलहों से लैस होगी। कोरोना संदिग्धों की सूचना पर चिकित्सकों के साथ दोनों टीमें थाना प्रभारी या महकमे के बड़े अधिकारियों के निर्देश पर रवाना होंगी।
पुलिस की ए टीम स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ मरीज को एंबुलेंस में बैठाने या जांच कराने में मदद करेगी। टीम बी कानून व्यवस्था में मुस्तैद रहेगी। अगर कोई माहौल खराब करने का प्रयास करता है तो उस पर बी टीम कार्रवाई करेगी। डीजीपी के निर्देश पर एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने सभी थानों में दोनों टीमों का गठन किया है। मरीज की जांच या अस्पताल पहुंचाने के बाद टीम ए प्रयोग की गई किट को जलाकर नष्ट कर देगी।
... और पढ़ें

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर पहुंचाएंगी पुष्टाहार

कन्नौज। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने नई पहल शुरू की है। अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर पुष्टाहार का वितरण करेंगी। इससे गर्भवती, धात्री महिलाओं व नवजातों में प्रतिरोधक क्षमता बनी रहेगी। इससे कोरोना से बचाव होगा।
बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के निदेशक शत्रुघ्न सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस का खतरा उन्हें ज्यादा रहता है, जिनकी प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है। लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बनी रहे, इसके लिए लाभार्थियों के घर तक पुष्टाहार पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका घर-घर जाकर पुष्टाहार का वितरण करेंगी। पुष्टाहार वितरण के दौरान पूरी तरह से सतर्कता बरती जाएगी। पोषाहार के वितरण के दौरान सामाजिक दूरी का भी पालन करने के लिए सचेत किया जाएगा। पुष्टाहार लेने वाले लाभार्थी या परिजनों के हस्ताक्षर करवाए जाएंगे। इससे कि पारदर्शिता बनी रहे। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता केंद्रवार 10, 13 और 16 अप्रैल को वितरण करेंगी।
बरतें सावधानी
एक-दूसरे से एक मीटर की दूरी बनाए रखें
खांसते-छींकते समय रुमाल का इस्तेमाल करें।
कोरोना वायरस से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए प्रदेश सरकार के हेल्पलाइन नंबर 18001805145 पर संपर्क करें । केंद्रीय हेल्पलाइन नंबर 91-11-23978046 पर भी फोन कर सकते हैं।
... और पढ़ें

जगमग हुआ शहर, जमकर हुई आतिशबाजी

कन्नौज। इत्र और इतिहास की नगरी में गांव से लेकर शहर तक रविवार रात प्रकाश का पर्व मनाया गया। दीपों के साथ लोगों ने जमकर आतिशबाजी की। देश के प्रधानमंत्री की अपील पर नौ बजते ही शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक दीपक जलाने का दौर शुरू हो गया। कोरोना वायरस को दूर भगाने के लिए शहर में लोगों ने अलग अंदाज में दीपक जलाए। इत्र कारोबारियों और इत्र व्यापार से जुडे़ लोगों ने सरसों तेल- देशी घी में लेमनग्रास, सिट्र्रोनीला और चंदन के तेल का मिश्रण कर दीपक जलाए। कुछ लोगों ने तो टॉर्च और मोबाइल का फ्लैश जलाकर अभियान का समर्थन किया। कहीं- कहीं तो लोग दीप जलाकर भगवान की स्तुति करते दिखे। शहर के मकरंदनगर, ग्वाल मैदान, सरायमीरा, होली मोहल्ला, चौधरी सराय और तिर्वा रोड सरायमीरा में रात नौ बजते ही जलते दीपों से नहा उठा। ... और पढ़ें

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित बाइक फिसली, लॉकडाउन में घर आ रहे दो युवक गंभीर

दिल्ली से छिबरामऊ जा रहे युवकों की बाइक अनियंत्रित होकर रैलिंग से टकराकर फिसल गई। हादसे में बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें सैफई पीजीआई अस्पताल रेफर कर दिया गया।

कन्नौज के छिबरामऊ निवासी विकास पुत्र करन सिंह और बिधूना निवासी संजय पुत्र राजेंद्र दिल्ली में नौकरी करते हैं। लॉकडाउन के कारण दोनों दिल्ली में ही फंसे थे। मंगलवार अलसुबह दोनों अपनी बाइक से छिबरामऊ रवाना हुए। बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे लखनऊ एक्सप्रेसवे पर मटसेना क्षेत्र अंतर्गत खड़ेरिया गांव के समीप यकायक बाइक अनियंत्रित होकर रैलिंग से टकराकर फिसल गई। 

हादसे में बाइक सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की जानकारी पर एक्सप्रेसवे पर तैनात सुरक्षा कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और घायलों को एंबुलेंस से संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद में भर्ती कराया। 

यहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को सैफई पीजीआई हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। चिकित्सकों के अनुसार दोनों युवकों को गंभीर चोटें हैं। दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है।
... और पढ़ें
demo pic demo pic

बागवानी तो ठीक लेकिन करते रहें गमलों और पौधों की सफाई

बरेली। हर कोई प्रकृति के बीच रहना चाहता है। रंगबिरंगे फूल और हरियाली सभी को भाते हैं। इससे मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य भी जुड़ा है। इसके लिए कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं, घर पर ही नैसर्गिक सौंदर्य का आनंद ले सकते हैं। बस थोड़ा समय और लगन चाहिए। इस समय लॉकडाउन के दौरान कई लोग बागवानी करने में जुटे हुए हैं। आईवीआरआई के बागवानी विशेषज्ञ रंजीत सिंह बताते हैं कि आजकल लॉककडाउन के कारण अधिकांश लोग घर में ही हैं, और खाली समय का सदुपयोग अपने घर की फुलवारी बाग बगीचे में भी कर रहे हैं। इस समय थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत है। गमले में या क्यारियों में लगे हुए फूलों में जो पूरी तरह से खिल चुके हैं और सूखने की ओर हैं उनको कैंची से काट कर अलग कर लें। वह कंपोस्ट के गड्ढे में डाल दें। ऐसे ही यदि गुलाब में यदि डाई बैक लगा है, तो रोग ग्रस्त स्थान से एक इंच दूर से कैची से निकाल दे और कटे हुए भाग पर कॉपर ऑक्सिक्लोराइड का किसी तेल के साथ लेप बनाकर लगा दें। इस समय सालविया,गिलार्डिया, पिटूनिया, गोफ्रीना, गजेनिया, डाएंथोस, स्वीट विलियम, जिरेनियम आदि के गमलो से सूखे फूलों व बीमारी ग्रस्त टहनियों को काटकर अलग कर दें गमलों से खरपतवार निकालकर हल्की गुड़ाई कर दें व गोबर की सड़ी हुई खाद उसमें मिला दें। यह तीनों ही तरह के फूल के पौधे लंबे समय तक फूल देते रहते हैं। ऐसे गमलों को सूखने से बचाएं : इसके अलावा गर्मियों में गमलों व क्यारियों से पानी सूखने की समस्या बहुत रहती है। साथ ही बार-बार पानी लगाना पड़ता है। कभी घर से बाहर जाना हो तो पौधे सूखने का डर रहता है। इसके लिए गमले या क्यारी में पूसा हाइड्रोजेल का प्रयोग किया जा सकता है। हाइड्रोजेल चीनी की तरह पालीमर के टुकड़े होते हैं जो पानी को सोख कर भूल जाते हैं और जब पौधों को पानी मिट्टी से नहीं मिल पाता, उस समय जड़ों को पानी उपलब्ध कराते हैं। एक गमले में एक चम्मच व 20 ग्राम हाइड्रोजेल प्रति मीटर स्क्वायर की क्यारी में प्रयोग करने से पानी की कमी के कारण पौधे नहीं सूखते हैं ,साथ ही गोबर की सड़ी हुई खाद अथवा वर्मी कंपोस्ट का अधिक से अधिक प्रयोग करने गमलों अथवा क्यारी में सूखे पत्तों से खाली जगह को ढकने से भी पानी का कम नुकसान होता है। यदि हाइड्रोजेल उपलब्ध ना हो पाए तो गमले अथवा क्यारी के ऊपरी मिट्टी में फोम के छोटे-छोटे टुकड़े काटकर भी मिलाए जा सकते हैं। ... और पढ़ें

मेडिकल कालेज में शुरू हो सकती कोरोना की जांच

कन्नौज। जिले के मेडिकल कालेज में कोरोना की जांच जल्द शुरू हो सकती है। मुख्यमंत्री ने सभी मेडिकल कालेजों में कोरोना जांच शुरू करने के आदेश दिए हैं। शासन स्तर से इसकी तैयारी की जा रही है।
मौजूदा समय में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) लखनऊ भेजे जा रहे हैं। कोरोना की जांच का बोझ बढ़ने से रिपोर्ट में तीन से पांच दिन लग रहे हैं। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मेडिकल कालेजों में कोरोना जांच शुरू कराने के निर्देश दिए हैं। इससे जल्द ही जिले के मेडिकल कालेज में भी कोरोना की जांच शुरू हो सकती है। शासन स्तर से ऐसे संकेत मिलने के बाद मेडिकल कालेज के माइक्रोबायलाजी विभाग में कोरोना जांच की तैयारी शुरू की गई है।
माइक्रोबायलाजी विभाग के प्रभारी डॉ. संजीव त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना जांच के लिए आरटी पीसीआर और ऑटो न्यूक्लिक एक्सट्रेक्टर मशीन की आवश्यकता होती है। शासन से यह मशीन मिल जाती है तो मेडिकल कालेज में कोरोना की जांच शुरू हो जाएगी। इससे पड़ोसी जनपदों के मरीजों की 24 घंटे में जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। वहीं सीएमएस डॉ. दिलीप सिंह ने बताया कि मेडिकल कालेज में कोरोना जांच शुरू करने के संकेत मिले हैं। आदेश और संसाधनों के बारे में विस्तृत जानकारी शासन से नहीं मिली है।
... और पढ़ें

ढकुरैया गांव में पुलिस पर हमला, भीड़ लगी होने की सूचना पर पहुंची थी पुलिस

छिबरामऊ(कन्नौज)। ढकुरैया में मंगलवार देर रात भीड़ हटाने गई पुलिस टीम पर गांव के युवकों ने हमला कर दिया। इन्होंने बाइक क्षतिग्रस्त कर दी। सूचना पर कोतवाली की फोर्स पहुंच गई। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।
मंडी चौकी पर तैनात सिपाही मनोज व विजय मंगलवार देर रात ड्यूटी कर रहे थे। तभी ढकुरैया गांव में युवकों के भीड़ लगाए जाने की सूचना मिली। सिपाही मौके पर पहुंच गए। भीड़ हटाने के लिए कहने पर युवकों ने सिपाहियों के साथ मारपीट कर दी। बाइक क्षतिग्रस्त कर दी। जानकारी पर कोतवाली से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। सीओ शिवकुमार थापा ने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। मामले की रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।
... और पढ़ें

सभी जिलों में स्थापित होंगी कोरोना टेस्टिंग लैब: सीएम

हमले में पुलिस की क्षतिग्रस्त बाइक।
कन्नौज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जिले के मीडियाकर्मियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे जरूरी कदमों पर चर्चा की। उन्होंने कोरोना टेस्टिंग के लिए प्रदेश के सभी 75 जिलों में टेस्टिंग लैब बनाने की बात कही।
सीएम ने कहा कि किसानों से लेकर व्यापारियों तक खाद्य सामग्री और दवा पहुंचाने, किसानों तक खाद पहुंचाने, स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने, सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने जैसे बिंदुओं को ध्यान में रखकर 11 प्रमुख सचिवों के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है। लॉकडाउन की तिथि 14 अप्रैल से आगे बढ़ाने के सवाल पर कहा कि उनके लिए लोगों की सुरक्षा पहले अहमियत रखती है। 12 या फिर 13 अप्रैल को बैठक बुलाकर इस मुद्दे पर विचार किया जाएगा।
सीएम ने कहा कि प्रदेश में अभी तक कोरोना के जितने मामले सामने आए हैं उनमें आधे से ज्यादा यानी 55 फीसदी तब्लीगी जमात के हैं। प्रदेश में 308 कोरोना मामलों में 168 तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के हैं। जब कोरोना संक्रमण का प्रदेश में पहला मामला सामने आया तब जिले में एक भी टेस्टिंग लैब नहीं थी। अब 10 हैं। प्रदेश में 24 मेडिकल कालेज हैं, इनमें से 10 में कोविड-19 टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध है। जल्द ही शेष 14 में भी यह सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा की अध्यक्षता में एक कमेटी की गठन किया गया है। कोरोना महामारी से जारी जंग में अभी तक मीडिया की भूमिका को भी सीएम ने सराहा। उन्होंने कुछ जिलों के पत्रकारों से राय भी ली।
... और पढ़ें

साझेदार की 15 वर्षीय बेटी से युवक ने किया दुष्कर्म

कन्नौज। साझेदारी पर खेती करने वाले मजदूर की 15 वर्षीय बेटी को युवक ने दबोच लिया। मक्का के खेत में ले जाकर उससे दुष्कर्म किया। किशोरी की चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ लिया। उसकी पिटाई शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे आरोपी के परिजनों ने उसे छुड़ा कर भगा दिया। पुलिस ने आरोपी के पिता को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू की है।
गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रहने वाला मजदूर किसानों की खेती साझेदारी पर लेकर जीवन-यापन करता है। मंगलवार को मक्के के खेत में उसकी 15 वर्षीय बेटी निराई करने गई थी। तभी किसान के बेटे ने उसे दबोच लिया। उससे दुष्कर्म किया। किशोरी की चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर पीट दिया। इसी बीच आरोपी के परिवार के लोग पहुंच गए। इन्होंने धमकी देते हुए उसे छुड़ाकर भगा दिया। घटना के बाद से गांव में तनाव बढ़ गया है। पीड़िता के पिता ने यूपी डायल 112 को जानकारी दी। यूपी डायल टीम के साथ कोतवाल राजा दिनेश सिंह मौके पर पहुंच गए। आरोपी के पिता को हिरासत में ले लिया गया। कोतवाल ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।
... और पढ़ें

कटरी में दो पक्षों में चली गोली, एक की मौत, दो गंभीर

कन्नौज। कूड़ा डालने को लेकर विवाद के बाद दो पक्षों के बीच फायरिंग से युवक की मौत हो गई। दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें जिला अस्पताल से रेफर कर दिया गया।
सदर कोतवाली इलाके की कुसुमखोर चौकी का भिम्मापुरवा गांव गंगा के किनारे कटरी में हरदोई की सीमा के पास बसा है। मंगलवार शाम करीब चार बजे रामसच्चे (22) पुत्र रामरतन का पड़ोसी अमर सिंह पुत्र मुलई उर्फ मूलचंद्र से दरवाजे पर कूड़ा डालने को लेकर विवाद हो गया। दोनों के बीच गाली-गलौज होने लगा। मामला बढ़ने पर दोनों पक्षों के लोग तमंचे और कुल्हाड़ी लेकर पहुंच गए। इनमें फायरिंग के साथ धारदार हथियार चलने लगे। करीब आधा घंटे तक दोनों पक्षों में कई राउंड फायरिंग हुई। इस दौरान रामसच्चे के सीने में गोली लग गई। इससे उनकी मौत हो गई। दूसरे पक्ष के अमर सिंह और उसके भाई नागेंद्र को भी गोली लग गई। इससे दोनों लोग घायल हो गए।
जानकारी पर एएसपी विनोद कुमार, कोतवाल नागेंद्र कुमार पाठक और कुसुमखोर चौकी प्रभारी अरिमर्दन सिंह पहुंच गए। पुलिस ने रामसच्चे के शव को कब्जे में लेने के साथ घायल अमर सिंह और नागेंद्र कुमार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से दोनों को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। सदर कोतवाली में रघुवीर सिंह ने भाई रामसच्चे की हत्या के आरोप में अमर सिंह, नागेंद्र, सूरज पुत्रगण मुलई उर्फ मूलचंद्र और मुलई उर्फ रामचंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाल नागेंद्र कुमार पाठक ने बताया कि कूड़ा डालने को लेकर दो पक्षों के बीच गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई। दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मामले की छानबीन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
गोलीबारी के बीच दो जनपदों की पहुंची पुलिस
कन्नौज। मामूली बात पर दो पक्षों में फायरिंग की जानकारी पर सदर कोतवाली के साथ हरदोई के बिलग्राम थाने से पुलिस पहुंच गई। दोनों थानों की पुलिस ने स्थिति पर काबू किया। वहीं सदर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। इससे पहले भी दोनों पक्षों के बीच कई बार खूनी खेल हो चुका है। भिम्मापुरवा गांव हरदोई और कन्नौज सीमा से लगा हुआ है। आधा गांव सदर कोतवाली में पड़ता है। दूसरा हिस्सा महादेवा के नाम से हरदोई के बिलग्राम थाना क्षेत्र में पड़ता है। मंगलवार को गोलीबारी की जानकारी पर दोनों जनपदों की पुलिस पहुंच गई। जांच सदर कोतवाली पुलिस ने शुरू की है। इससे पहले भी दोनों पक्ष कई बार आपस में झगड़ चुके हैं। एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

सांसद और भाजपाइयों का तहसीलदार पर हमला, आवास में घुसकर पीटा

कन्नौज। सांसद सुब्रत पाठक और 20-25 भाजपाइयों ने सदर तहसीलदार पर घर में हमला कर दिया। जमीन पर गिराकर पीटा। 10-15 मिनट तक यह घटना तहसीलदार की पत्नी और आठ साल की बच्ची के सामने हुई। मारपीट में सदर तहसीलदार को कई चोटें आई हैं। घटना के बाद भाजपाई दो बाइकें छोड़कर भाग निकले। एक बाइक पर भाजपा के झंडे के रंग का निशान और जिला मीडिया प्रभारी लिखा हुआ है। दोपहर करीब सवा दो बजे हुई इस घटना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आलाधिकारी सदर तहसील पहुंच गए। तहसीलदार से पूरी घटना की जानकारी ली। तहसीलदार का एडीएम और सदर एसडीएम की मौजूदगी में जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया। घटना को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और राजस्व कर्मियों में रोष है। एक लेखपाल भी घायल हुआ है।
सदर तहसीलदार अरविंद कुमार ने बताया कि सांसद सुब्रत पाठक की ओर से उन्हें अनाज वितरण के लिए कुछ लोगों के नामों की एक सूची भेजी गई थी। इस सूची को उन्होंने नायब तहसीलदार को देकर जल्द अनाज वितरण के निर्देश दिए थे। दोपहर 12:59 बजे सांसद सुब्रत पाठक का उनके पास फोन आया। उन्होंने सूची में शामिल लोगों तक राशन न पहुंचने की बात कही। इस पर नायब तहसीलदार की ओर से जल्द राशन वितरण के लिए बताया। इतने में सांसद गाली गलौज करते हुए धमकी देने लगे। कहा कि वह कार्यालय पहुंच रहे हैं। सांसद से धमकी मिलने के बाद वह डर गए। इसकी जानकारी डीएम, एडीएम और एसडीएम सदर को दी।
एसडीएम सदर के कहने पर वह कार्यालय से आवास पर चले गए। करीब सवा दो बजे सांसद 20-25 लोगों के साथ आवास पर पहुंच गए। यह लोग दरवाजा पीटने लगे। इससे वह लोग भयभीत हो गए। पत्नी और बच्चे रोने लगे। उन्हें लगा कि अगर वह बाहर नहीं निकले तो यह लोग अंदर घुस आएंगे। पत्नी के साथ भी मारपीट कर सकते हैं। इसके बाद वह बाहर निकले। सांसद आवास में बने कार्यालय में उनकी कुर्सी पर बैठे थे। सांसद ने उन्हें देखते ही सूची में शामिल लोगों को राशन न देने की बात पूछी। वह सफाई देने लगे तभी सांसद ने मोबाइल छीन लिया। उन्हें पीटने लगे। इसके बाद साथ आए लोगों ने जमीन पर गिराकर लात-घूसों से पीटना शुरू कर दिया। शोर सुनकर बचाने आए लेखपाल रामबरन और अमित राय को दौड़ा लिया। रामबरन बच गए। अमित राय को पकड़कर पीट दिया। भागने में दो भाजपाई बाइक छोड़कर भाग गए। इन्हें सदर कोतवाली पुलिस ने कब्जे में ले लिया।
सांसद और भाजपाइयों के जाने के बाद सदर तहसीलदार ने घटना की जानकारी आलाधिकारियों को दी। इस पर हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में डीएम राकेश कुमार मिश्रा, एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह, एडीएम गजेंद्र कुमार, सदर एसडीएम शैलेष कुमार मौके पर पहुंच गए। सदर कोतवाली से पुलिस फोर्स तहसील पहुंच गई। अफसरों ने तहसीलदार से घटना की जानकारी ली। इसके बाद एडीएम और सदर एसडीएम के साथ मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा। सदर एसडीएम शैलेष कुमार ने बताया कि घटना बेहद दुखद है। इस तरह प्रशासनिक अधिकारियों पर हमले चिंता का विषय हैं। मेडिकल परीक्षण के बाद तहसीलदार की ओर से सदर कोतवाली में तहरीर दी जाएगी।
सदर तहसीलदार प्रयागराज जिले की तहसील सोराओ के थाना होलागढ़ क्षेत्र के गांव कमईपुर के रहने वाले हैं। उनकी पत्नी अल्का रावत लखनऊ जिले के काकोरी ब्लाक के ईंट गांव के जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं।
सांसद का हमले से इंकार, कहा-तहसीलदार ने भाजपाइयों को पीटा
सांसद सुब्रत पाठक ने कहा कि उनकी हेल्प लाइन पर कई लोगों ने अनाज न मिलने की शिकायत की थी। ऐसे लोगों की सूची को सदर तहसीलदार के पास भेजा गया था। उनसे अनाज उपलब्ध कराने के लिए कहा था। दो-तीन बार सूची भेजने के बाद भी खाद्यान्न उपलब्ध नहीं कराया गया। तहसीलदार ने सूची ठंडे बस्ते में डाल दी। मंगलवार को इस बारे में सांसद कार्यालय के पदाधिकारियों से फीड बैक लिया। पता चला कि सूची के हिसाब से खाद्यान्न का वितरण नहीं हुआ। उन्होंने इसकी जानकारी के लिए सदर तहसीलदार को फोन किया तो उन्होंने मुझसे अभद्रता की। गुस्से में उन्होंने भी उसी भाषा में जवाब दिया। इसके बाद भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी सचिन शर्मा, संसदीय कार्यालय के प्रभारी अवनीश बेरिया, रंजीत कश्यप समेत कुछ और लोग तहसीलदार से मिलकर सूची सौंपने गए तो उन्होंने इन पर हमला कर दिया। सचिन, अवनीश और रंजीत घायल हो गए। इनका मेडिकल परीक्षण जिला अस्पताल में कराया गया। हमले में वह शामिल नहीं थे। सदर तहसीलदार उन पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। पदाधिकारियों की ओर से भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
तहसीलदार ने 25-30 लोगों के साथ किया हमला: जिला मीडिया प्रभारी
भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी सचिन शर्मा का कहना है कि जब वह लोग राशन वितरण के लिए सूची लेकर सदर तहसीलदार के पास पहुंचे तो उन्होंने बदतमीजी से बात की। विरोध किया तो 25-30 लोगों के साथ मिलकर लाठी डंडे से हमला कर दिया। उन्हें अवनीश, रंजीत और शिवेंद्र कुमार को चोटें आई हैं।
... और पढ़ें

यूपी: सांसद ने तहसीलदार को घर में घुसकर पीटा, मौके पर भारी फोर्स तैनात

कन्नौज जिले में मंगलवार को सांसद सुब्रत पाठक ने 30-35 लोगों के साथ सदर तहसीलदार पर हमला कर दिया। जानकारी के अनुसार सांसद ने तहसीलदार को सरकारी आवास में घुस कर पीटा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। 

घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुंचने से आरोपी दो बाइक छोड़कर मौके से भाग निकले। तहसीलदार को मेडिकल परीक्षण के लिये जिला अस्पताल ले जाया गया है। डीएम, एसपी, एडीएम, सदर एसडीएम समेत भारी पुलिस बल सदर तहसील पहुंचा। इस घटना से तहसील कर्मियों में रोष व्याप्त है।

तहसीलदार का आरोप है कि सांसद सुब्रत पाठक और 20-25 भाजपाइयों ने घर में घुसकर हमला कर दिया। जमीन पर गिराकर पीटा। 10-15 मिनट तक यह घटना तहसीलदार की पत्नी और आठ साल की बच्ची के सामने हुई। मारपीट में सदर तहसीलदार को कई चोटें आई हैं।

घटना के बाद भाजपाई दो बाइकें छोड़कर भाग निकले। एक बाइक पर भाजपा के झंडे के रंग का निशान और जिला मीडिया प्रभारी लिखा हुआ है। दोपहर करीब सवा दो बजे हुई इस घटना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

आलाधिकारी सदर तहसील पहुंच गए। तहसीलदार से पूरी घटना की जानकारी ली। तहसीलदार का एडीएम और सदर एसडीएम की मौजूदगी में जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया। घटना को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और राजस्व कर्मियों में रोष है। एक लेखपाल भी घायल हुआ है।
... और पढ़ें

फोटो-10 कलेक्ट्रेट परिसर को सैनिटाइज करती दमकल विभाग की टीम।

कन्नौज। कोरोना से बचाव को लेकर सैनिटाइजेशन का काम तेज किया गया है। सबसे पहले सरकारी भवनों को शामिल किया गया है। सोमवार को दमकल टीम ने कलक्ट्रेट समेत सरकारी भवनों को सैनिटाइज किया। यह अभियान जारी रहेगा। सभी सरकारी भवनों व सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज किया जाएगा।
जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा के आदेश पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी एमपी सिंह टीम को लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे। टीम ने डीएम कार्यालय समेत कलक्ट्रेट परिसर को सैनिटाइज किया। इसके बाद पुलिस कार्यालय, पुलिस लाइन, जिला अस्पताल, विनोद दीक्षित अस्पताल व लाखन तिराहे को सैनिटाइज किया।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि सैनिटाइज में हाइपोसोडियम क्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है। एक लीटर पानी में 100 ग्राम दवा डाली जा रही है। जल्द जिले के सरकारी भवनों व सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज किया जाएगा।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us