विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

उत्तर प्रदेश : योगी सरकार का चौथा बजट आज, वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना करेंगे पेश

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना मंगलवार को विधानसभा में योगी सरकार का चौथा बजट पेश करेंगे। वित्त वर्ष 2020-21 के लिए प्रस्तावित बजट से प्रदेश को बड़ी उम्मीदें हैं।

18 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कन्नौज

मंगलवार, 18 फरवरी 2020

मांगें पूरी न होने पर सफाई कर्मियों ने धरने की दी चेतावनी

कन्नौज। सफाई कर्मियों ने काफी समय से लंबित 20 सूत्री समस्याओं का निस्तारण न होने पर नाराजगी व्यक्त की। समस्या का निदान न होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने सफाई कर्मचारियों की मांगों को जायज बताते हुए समर्थन देने की बात कही।
पंचायतीराज सफाई कर्मचारी ग्राम पंचायत सेवक संघ के पदाधिकारियों ने शासन को पत्र भेजा है। बताया कि जिला पंचायत कार्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर है। बिना रुपये के कोई काम नहीं होता है। जिला पंचायत कार्यालय में सालों से जमे सफाई कर्मी ब्रजेंद्र कुमार, सुशील कुमार व संगीता पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया। सफाई कर्मियों ने जिला पंचायतराज अधिकारी समेत सफाई कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की। कहा सफाई कर्मचारी 20 सूत्री मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्षरत है। इसको लेकर कई बार धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं। हर बार समस्याओं का निस्तारण का आश्वासन देकर उन्हें शांत करा दिया जाता है लेकिन समस्या जस की तस है। समस्या का निदान नहीं किया गया तो वह धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। इसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। इस मौके पर जिलाध्यक्ष विनोद कुमार बाल्मीकि, महामंत्री धर्मवीर बाल्मीकि समेत कई सफाई कर्मी मौजूद रहे।
सफाई कर्मियों की प्रमुख मांगें
- बकाया एरियर का अतिशीघ्र भुगतान किया जाए।
- अभी तक तक बकाया डीए का जल्द भुगतान करें।
- 10 वर्ष सेवा होने के बाद एससीपी का लाभ दिया जाए।
- विभाग की बैठक में संगठन के पदाधिकारियों को सम्मलित किया जाए।
- कर्मियों की अधूरी सर्विस बुक को जल्द पूरा किया जाए।
... और पढ़ें

बिजली चेकिंग कर रहे अवर अभियंता से हाथापाई

छिबरामऊ। नगर के मोहल्ला ऊंचा नई बस्ती में बिजली की चेकिंग कर रहे अवर अभियंता के साथ दो युवकों ने हाथापाई कर दी। युवकों ने जेई के हाथ से छीनकर बकाए की लिस्ट भी फाड़ दी। पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ सरकारी कार्य में व्यवधान का मुकदमा दर्ज किया है।
अवर अभियंता अजय अवस्थी ने बताया कि बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता रवींद्र कुमार के निर्देश पर वह संविदा कर्मी व लाइनमैन के साथ नगर के मोहल्ला ऊंचा नई बस्ती में विद्युत चोरी रोको, राजस्व वसूली अभियान चला रहे थे। वह बकाएदारों के संयोजन अस्थाई रूप से विच्छेदित कर रहे थे। तभी मोहल्ले में कुछ जगहों पर बिजली चोरी होते पाई गई। उसी दौरान मोहल्ले के ही आरिफ पुत्र मसी व जुबैर पुत्र मोबीन वहां पर आ गए और गालीगलौज करते हुए उसके साथ हाथापाई की। साथ ही हाथ से बकाए की लिस्ट छीनकर फाड़ दी। पुलिस ने अवर अभियंता की तहरीर पर दोनों युवकों के खिलाफ सरकारी कार्य में व्यवधान, सरकारी कागजात फाड़ने, ऑन ड्यूटी सरकारी कर्मचारी के साथ अभद्रता करने की रिपोर्ट दर्ज की है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि शीघ्र ही आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया जाएगा।
1
... और पढ़ें

सपा महिला सम्मेलन में जय श्रीराम के नारे लगाने वाले को जमानत मिली

कन्नौज। सपा कार्यालय परिसर में शनिवार को महिला सम्मेलन के दौरान जय श्रीराम का नारा लगाने वाले युवक को देररात एसडीएम कोर्ट से जमानत मिल गई। इससे पहले सपा के सदर विधायक अनिल दोहरे ने युवक के खिलाफ कोतवाली में तहरीर भी दी, लेकिन पार्टी हाईकमान के निर्देश पर एक घंटे बाद तहरीर वापस ले ली। विधायक ने युवक से पूरे घटनाक्रम पर बात भी की।
शनिवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव पार्टी कार्यालय में महिला सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। तभी गुगरापुर निवासी गोविंद शुक्ला पुत्र अशोक कुमार शुक्ला ने जय श्रीराम का नारा लगा दिया था। इससे आक्रोशित सपाइयों ने उसे पीट दिया था। पुलिस ने गोविंद शुक्ला पर खिलाफ शांतिभंग कार्रवाई की थी। रात करीब आठ बजे सदर विधायक अनिल दोहरे ने गोविंद शुक्ला के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। इसके बाद पार्टी हाईकमान के निर्देश पर उन्होंने एक घंटे बाद तहरीर वापस ले ली। सदर विधायक ने गोविंद शुक्ला से कोतवाली में बात भी की। पूछा कि आखिर उसने किसके कहने पर ऐसा किया। लेकिन युवक ने साफ कहा कि वह किसी के कहने पर कार्यक्रम में नहीं पहुंचा था।
वहीं, रात करीब 11 बजे युवक को एसडीएम सदर शैलेश कुमार की कोर्ट में पेश किया गया। जहां उसे जमानत मिल गई। गोविंद शुक्ला ने बताया कि किसी भी राजनैतिक दल से उसका संबंध नहीं है। वह स्वयं जनसभा में गया था। किसी के कहने या दबाव देने पर उसने जय श्रीराम का नारा नहीं लगाया। मौजूद कुछ लोगों ने जब धक्का दिया, तो उसने नारा लगाया था।
सदर कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि युवक के खिलाफ शांतिभंग कार्रवाई की गई थी उसे जमानत मिल गई है। सदर विधायक अनिल दोहरे की ओर से भी तहरीर दी गई है लेकिन बाद में उसे वापस ले लिया गया। उधर, सदर विधायक अनिल दोहरे ने बताया कि वह शनिवार रात को शिकायत करने के लिए कोतवाली गए थे लेकिन पार्टी हाईकमान से बात न हो पाने के कारण शिकायत नहीं की। युवक से जरूर पूछताछ की थी कि आखिर उसने कार्यक्रम के दौरान यह किसके कहने पर किया। हालांकि युवक ने किसी का नाम नहीं लिया और कहा कि वह अपनी मर्जी से सम्मेलन में गया था।
झोले में मिली संस्था की दो मोहर और फाइल
कन्नौज। गोविंद शुक्ला की खुफिया विभाग के अफसरों ने छानबीन की। इसके बाद सामने आया कि गोविंद शुक्ला एक साल से श्री उदय पर्यावरण महिला जीव सेवा समिति का संचालन कर रहा है। झोले में समिति की दो मोहर और एक फाइल मिली है। वह दो निजी कंपनियों में नौकरी कर चुका है। तीन साल पहले कौशल विकास केंद्र अलीगढ़ में पढ़ाता था। पिता की मौत के बाद अब घर पर रहकर एलएलबी कर रहा है।
... और पढ़ें

बास्केट बॉल में पीयूष, फर्राटा दौड़ में शिवा प्रथम

कन्नौज। शहर के कन्नौज पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का सोमवार को बीएसए केके ओझा ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। स्कूल कैप्टन विरल अवस्थी ने मशाल जलाकर खेल मैदान के चारों ओर दौड़ लगाई। खिलाड़ियों को खेल भावना की शपथ दिलाई। स्कूल के प्रबंधक प्रदीप तिवारी ने गुब्बारे उड़ाकर खेल के माध्यम से खिलाड़ियों को शांति व सौहार्द का जीवन जीने की प्रेरणा दी। विद्यालय के चारों हाउस कैप्टन की अगुवाई में परेड हुई। परेड की सलामी बीएसए ने ली।
चार दिन तक चलने वाले वार्षिक खेल समारोह में पहले दिन पीजी से कक्षा चार तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया। पीजी के छात्रों ने बास्केट बॉल और दौड़ में प्रतिभाग किया। पीयूष प्रथम, अयान द्वितीय, पार्थ तृतीय स्थान पर रहे। एलकेजी में रनिंग विद आब्जेक्ट प्रतियोगिता में अभिनव प्रथम, आयुष द्वितीय, उत्कर्ष तृतीय स्थान पर रहे। यूकेजी छात्रों की पेपर बैलेंस रेस में सुरभि प्रथम, वैष्णवी द्वितीय, केशव व आशू, अर्जुन, ओम तृतीय स्थान पर रहे। फिल दि वाटल रेस में समृद्धि प्रथम, अनकेश द्वितीय, देवांश तृतीय स्थान पर रहे। कक्षा एक व दो के छात्रों की लेमन स्पून रेस व तीन व चार के छात्रों थ्री लेग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। 100 मीटर रेस में बालक वर्ग में शिवा प्रथम, नितिन द्वितीय, विवेक तृतीय स्थान पर रहे।
बालिका वर्ग में साक्षी प्रथम, रश्मि द्वितीय, अंशिका तृतीय स्थान पर रहीं। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि व पूर्व प्रधानाचार्य एनसी टंडन, उप प्रबंधक रजत तिवारी, अमरनाथ दुबे, अमित मिश्रा, एकेडमिक डायरेक्टर एसवी भदौरिया, प्रधानाचार्य स्वाति दुबे, शुभम तिवारी, नीशू शंखवार, देवेश कुशवाहा, आकाश गुप्ता मौजूद रहे।
... और पढ़ें
मीनार बनाकर सलामी देते छात्र। मीनार बनाकर सलामी देते छात्र।

कब्जा हटवाने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

तिर्वा(कन्नौज)। आवासीय पट्टे की भूमि पर अवैध कब्जा हटवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम न्यायालय के बाहर प्रदर्शन किया। ज्ञापन देकर कब्जा हटवाने की मांग की।
कोतवाली क्षेत्र के तिलसरा गांव निवासी श्याम मोहन पुत्र मुंशीलाल ने एसडीएम को ज्ञापन देते हुए बताया कि गांव में गाटा संख्या 491/7/5 पर भूमि प्रबंध समिति ने आवासीय पट्टा आवंटित किए हैं। इस जमीन पर थाना ठठिया क्षेत्र के युवक ने कब्जा कर लिया। शिकायत पर लेखपाल ने पैमाइश कर भूमि चिह्नित कर दी। युवक कब्जा नहीं हटा रहा है। कब्जा हटवाने की मांग को लेकर सोमवार को गांव के कई लोगों ने एसडीएम न्यायालय के बाहर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर मामले से अवगत कराया।
इस मौके पर बालकृष्ण, अशोक कुमार, रावेंद्र सिंह, सिपाहीलाल, प्रकाश, पातीराम, बादाम सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

पुलिस ने कबाड़ी समेत एक वाहन चोर को भेजा जेल

कन्नौज। पुलिस ने वाहन चोर गैंग के सरगना की गिरफ्तारी के बाद कबाड़ी की दुकान से दो कारें और एक कटी हुई कार के पार्ट्स बरामद किए। पुलिस ने कबाड़ी को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। वहीं दो अन्य चोरों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।
मलिकपुर निवासी अजय कुमार की बोलेरो पिछले हफ्ते चोरी हो गई थी। सदर कोतवाली के मानीमऊ में राजा रानी गेस्ट हाउस से भी एक बोलेरो चोरी हो गई थी। गुरसहायगंज थाना प्रभारी नागेंद्र कुमार पाठक ने शातिर वाहन चोर कटरा कायमगंज फर्रुखाबाद निवासी साकिब उर्फ कंजा पुत्र रहीश को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बगिया सोहनलाल कायमगंज निवासी कबाड़ी बलराम गुप्ता की दुकान से एक बोलेरो, सेंट्रो कार के अलावा एक कार के पार्ट्स बरामद किए।
सोमवार को एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शातिर साकिब ने दो साथियों के साथ बरामद कारों को चोरी किया था। सेंट्रो कार से यह लोग जिले में आए थे। इसके बाद बलराम गुप्ता को 35-35 हजार में बोलेरो बेची थी। यह लोग चोरी की कारों के पार्ट्स भी बेचते थे। गिरोह में शामिल कमरुद्दीननगर कंपिल फर्रुखाबाद निवासी सगे भाई शीशराम व रिंकू की तलाश की जा रही है। इन्हें जल्द गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।
... और पढ़ें

हादसे में दुल्हन के पिता और मौसा की मौत, तीन घायल

कन्नौज। लखनऊ से बेटी की शादी करने लोडर से कमालगंज जाते समय टैंकर ने टक्कर मार दी। हादसे में दुल्हन के पिता और मौसा की मौत हो गई। मौसी समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद दूल्हे के परिवार के लोग दुल्हन और परिवार के कुछ लोगों को साथ ले गए।
मूलरूप से बहराइच के थाना हजूरपुर भगुइया निवासी पवन कुमार सोनी (45) पुत्र सीताराम परिवार के साथ करीब पांच साल से अहिवरनपुर नावेद चौकी गल्ला मंडी सीतापुर रोड थाना अलीगंज लखनऊ में रेलवे ट्रैक किनारे झुग्गी झोपड़ी में रहते थे। सोमवार को पवन कुमार की 20 वर्षीय बेटी पूजा की शादी फर्रुखाबाद के थाना कमालगंज के गांव कड़हार निवासी राहुल पुत्र रामनरेश के साथ होनी थी। इससे सोमवार को पवन कुमार सोनी बेटी पूजा, पत्नी प्रीतम, बेटी आरती, वैष्णवी, बेटे भोला, साढ़ू पप्पू सोनी (40) पुत्र परशुराम निवासी किला कलार बहराइच, पप्पू की 38 वर्षीय पत्नी रीतू, बच्चे प्रकाश, दुर्गेश, राहुल, उर्मिला, पड़ोसी मंजू (30) पत्नी बड़ंकू, रिश्तेदार 60 वर्षीय राजेश्वरी, रिश्तेदार सनी सोनी (45) पुत्र रामू निवासी कटरा इकोना श्रावस्ती कमालगंज जा रहे थे। यहीं शादी होनी थी।
सोमवार सुबह करीब छह बजे सदर कोतवाली इलाके में जीटी रोड पर पीएसएम डिग्री कालेज के पास लोडर का टायर पंचर हो गया। चालक रामू (40) पुत्र हरि प्रसाद निवासी सिदौली सीतापुर रोड किनारे लोडर खड़ा कर टायर बदलने लगा। टायर बदलने के बाद सभी लोगों को बैठाकर चालक ने लोडर को फुटपाथ से जीटी रोड पर चढ़ाया। उसी समय तेज रफ्तार कंटेनर ने टक्कर मार दी। हादसे में दुल्हन के पिता पवन कुमार सोनी और मौसा पप्पू की मौत हो गई। रीतू, मंजू और चालक रामू घायल हो गया। इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं हादसे की जानकारी के बाद दूल्हा राहुल के परिजन दुल्हन पूजा, मां प्रीतम देवी और अन्य लोगों को अपने साथ ले गए। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हादसे को अंजाम देकर चालक टैंकर लेकर भाग निकला।
एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि टैंकर की टक्कर के बाद लोडर पलट गया। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। तीन लोग घायल हुए हैं।
... और पढ़ें

बदमाशों ने नगदी सहित लाखों के जेवर पार किए

जीटी रोड पर हादसे के बाद क्षतिग्रस्त लोडर।
छिबरामऊ(कन्नौज)। नगर के मोहल्ला सराफान में रविवार रात चोरों ने घर में घुसकर नगदी सहित लाखों के जेवर पार कर दिए। सुबह जागने पर परिजनों को वारदात की जानकारी हुई। पुलिस व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए।
सोमवार सुबह नगर के मोहल्ला सराफान निवासी आलोक दुबे पुत्र स्व. भगवती प्रसाद दुबे के परिजन जागे तो सामान बिखरा देखकर हड़कंप मच गया। परिजनों ने तलाश शुरू की तो पड़ोस के प्लाट में बक्से पड़े मिले। जानकारी पर सीओ शिव कुमार थापा, प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र कुमार मिश्रा पहुंच गए। पुलिस ने वारदात के संबंध में परिजनों से जानकारी ली। आलोक दुबे ने बताया कि चोरों ने घर से तीस हजार रुपये, सोने की चार चूड़ी, एक जोड़ी झुमकी, दो जोड़ी पायल, एक हार, चार अंगूठी पार कर दीं। पुलिस ने फोरेंसिक टीम व डोंडी डॉग को मौके पर बुला लिया। फोरेंसिक टीम ने वारदात स्थल से नमूने लिए। डोंडी खाली प्लाट व घर में घुसा लेकिन सफलता नहीं मिली।
प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूरी, 48875 देंगे परीक्षा

कन्नौज। माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज बोर्ड की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। मंगलवार को हाईस्कूल के छात्रों का हिंदी का प्रश्नपत्र है। प्रशासन ने तीन जोनल, 18 सेक्टर, 29 स्टेटिक मजिस्ट्रेट व पांच उड़नदस्ता टीमों का गठन किया है। स्टेटिक मजिस्ट्रेट संवेदनशील व अति संवेदनशील केंद्रों पर परीक्षा शुरू होने से पहले अपने सामने प्रश्नपत्र का बंडल खुलवाने के साथ ही कापियों के जमा होने तक केंद्र पर डटे रहेंगे। सदर तहसील स्थित एनआईसी (राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र) में कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम में किसी भी केंद्र पर चल रही परीक्षा को वेब कास्टिंग के जरिए देखा जा सकेगा।
प्रशासन हाईस्कूल-इंटरमीडिएट की परीक्षा को लेकर कई माह से तैयारियों में जुटा है। मंगलवार को हाईस्कूल का पहला प्रश्नपत्र है। सोमवार को डीआईओएस कार्यालय पर कक्ष निरीक्षकों के ड्यूटी आईकार्ड बनाने का कार्य चलता रहा। परीक्षा केंद्रों पर सीटिंग प्लान तैयार कर स्लिप चिपकाई गईं। केंद्र व्यवस्थापकों ने अलग-अलग कक्षों में कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाए जाने का चार्ट बनाया है। विद्यालय के मुख्य गेट पर तलाशी अभियान के लिए महिला व पुरुष शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। आंतरिक सचल दस्ते का गठन किया गया है। आंतरिक दस्ता परीक्षा के दौरान कक्षों में घूम-घूमकर जायजा लेगा।
पांच संवेदनशील केंद्र और बढ़ाए गए
एलआईयू की रिपोर्ट के आधार पर संवेदनशील श्रेणी में पांच परीक्षा केंद्र और बढ़ा दिए गए हैं। अभी तक प्रशासन ने चौदह संवेदनशील व दस अति संवेदनशील केंद्र चिह्नित किए थे। डीआईओएस राजेंद्र बाबू ने बताया कि केके इंटर कालेज, डॉ.जाकिर हुसैन गुरसहायगंज, डीएन इंटर कालेज तिर्वा, स्व.चंद्रमौलि इंटर कालेज जनखत, सुखराम सिंह कुसुमलता इंटर कालेज छिबरामऊ के नाम संवेदनशील श्रेणी में बढ़ाए गए हैं। इन केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट बैठकर परीक्षा कराएंगे।
राज्य स्तरीय सचल दल निरीक्षक नामित
परीक्षा को नकल विहीन कराने के लिए हर बिंदु पर मंथन हो रहा है। शासन ने उप शिक्षा निदेशक साक्षरता एवं वैकल्पिक शिक्षा शंभूभान सिंह को राज्य स्तरीय सचल दल निरीक्षक नामित किया है। उप शिक्षा निदेशक ने सोमवार को डीआईओएस कार्यालय पहुंचकर परीक्षा से संबंधित जानकारी लेते हुए भौगोलिक स्थिति के बारे में जानकारी ली। वह परीक्षा के दौरान जिला मुख्यालय पर रहकर मानीटरिंग करेंगे।
कलक्ट्रेट में भी बनाया गया कंट्रोल रूम
यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए एनआईसी में वेब कास्टिंग कंट्रोल रूम के अलावा कलक्ट्रेट में भी एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार की देखरेख में यह कंट्रोल रूम कार्य करेगा। प्रभारी एसडीएम मंशाराम को बनाया गया है। डीआईओएस ने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी तरह की समस्या होने पर डीआईओएस कार्यालय में कोई भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। यहां दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है।
... और पढ़ें

हादसे ने छीन ली खुशी, डोली से पहले पिता और मौसा की उठी अर्थी

कन्नौज। जीटी रोड पर तड़के हुए हादसे ने शादी की खुशियों को मातम में बदल दिया। डोली से पहले पिता और मौसा की अर्थी उठ गई। हाथों में मेहंदी लगाए मंडप में बैठने से पहले दुल्हन का परिवार बिखर गया। वहीं बेटी के हाथ पीले करने के बाद बेटी की विदाई से पहले ही पिता जिंदगी से विदा हो गया।
बहराइच के थाना हजूरपुर भगुइया निवासी पवन कुमार सोनी ने बड़े अरमानों से बेटी पूजा की शादी कमालगंज के कड़हार में रहने वाले राहुल से तय की थी। यह मेहनत मजदूरी करते थे। लोडर में टैंकर की टक्कर से पल भर में शादी की खुशियों की जगह मातम पसर गया। एक पल में पूरा परिवार बिखर गया। पवन कुमार ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया। मेडिकल कालेज में पप्पू की मौत हो गई। इसके अलावा घायल रीतू, मंजू और चालक रामू को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी बीच राहुल के परिजन आ गए। यह दुल्हन पूजा के साथ मां व कुछ लोगों को अपने साथ ले गए। पोस्टमार्टम के बाद परिवार के लोग दोनों शव लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गए।
दूल्हा राहुल की नानी राजेश्वरी बहराइच के गुदली मोहल्ले में रहती हैं। उन्होंने राहुल की शादी पूजा से तय कराई है। बरात में शामिल होने के लिए राजेश्वरी भी लोडर से पूजा के साथ आ रही थीं। हादसे में यह भी चुटहिल हो गईं।
हादसे के दौरान गुजर रहे एक राहगीर ने यूपी 112 को फोन कर करीब सात लोगों की मौत की खबर दे दी। तत्काल लखनऊ से एसपी अमरेंद्र प्रसाद को हादसे की जानकारी दी गई। इससे कोतवाली पुलिस के साथ करीब पांच एंबुलेंस मौके पर पहुंच र्गइं।
हादसे के दौरान लोडर में करीब सात बच्चे सवार थे। हादसे के बाद पूरा परिवार बिखर गया। दोपहर दो बजे तक जिला अस्पताल में मृतक पवन और पप्पू के बच्चे भूख-प्यास से बिलखते रहे। इनकी किसी ने सुध नहीं ली। बाद में जिला अस्पताल के स्टाफ ने कैंटीन से खाना लेकर बच्चों को खिलवाया।
... और पढ़ें

फोटो 15- कोतवाली में मौजूद परिजन और पड़ोसी

कन्नौज। शहर के गौरीशंकर मंदिर में बिजली आपूर्ति के लिए रखे गए ट्रांसफार्मर के पोल में करंट आ गया। इसकी चपेट में आने से प्लंबर नरेंद्र कुमार (26) की मौत हो गई। परिजनों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आर्थिक सहायता की मांग की है।
शहर के आलमगीरगंज गौरीशंकर मंदिर रोड निवासी नरेंद्र कुमार (26) प्लंबर का काम करता था। रविवार रात करीब नौ बजे वह किसी काम से जा रहा था। रास्ते में रखे ट्रांसफार्मर के पोल में करंट आ रहा था। पोल के संपर्क में आने से नरेंद्र कुमार करंट की चपेट में आ गए। इससे मौत हो गई। हादसे से परिवार में कोहराम मच गया। नरेंद्र की पत्नी शीला देवी ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सोमवार को कोतवाली पहुंचे परिजनों ने आर्थिक सहायता की मांग की।
... और पढ़ें

हादसे ने छीन लीं खुशियां, डोली से पहले पिता और मौसा की उठी अर्थी

लखनऊ से बेटी की शादी करने लोडर से फर्रुखाबाद के कमालगंज जाते समय टैंकर ने टक्कर मार दी। हादसे में दुल्हन के पिता और मौसा की मौत हो गई। मौसी समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, हादसे की सूचना मिलने के बाद दूल्हे के परिवार के लोग दुल्हन और परिवार के कुछ लोगों को साथ ले गए।

मूलरूप से बहराइच के थाना हजूरपुर भगुइया निवासी पवन कुमार सोनी (45) पुत्र सीताराम परिवार के साथ करीब पांच साल से अहिवरनपुर नावेद चौकी गल्ला मंडी सीतापुर रोड थाना अलीगंज लखनऊ में रेलवे ट्रैक किनारे झुग्गी झोपड़ी में रहते थे।

मूलरूप से बहराइच के थाना हजूरपुर भगुइया निवासी पवन कुमार सोनी (45) पुत्र सीताराम परिवार के साथ करीब पांच साल से अहिवरनपुर नावेद चौकी गल्ला मंडी सीतापुर रोड थाना अलीगंज लखनऊ में रेलवे ट्रैक किनारे झुग्गी झोपड़ी में रहते थे। सोमवार को पवन कुमार की 20 वर्षीय बेटी पूजा की शादी फर्रुखाबाद के थाना कमालगंज के गांव कड़हार निवासी राहुल पुत्र रामनरेश के साथ होनी थी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us