विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in UP Live Updates: संक्रमितों की संख्या 100 से ज्यादा, दौरे स्थगित कर लखनऊ रवाना हुए मुख्यमंत्री योगी

देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों से अच्छी और कहीं से बुरी खबरें आ रही हैं। मंगलवार सुबह बरेली में पांच नए मरीज मिले हैं जिनके बाद सूबे में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 102 हो गई है।

31 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कन्नौज

मंगलवार, 31 मार्च 2020

कन्नौज: मस्जिद में नमाज पढ़ने से मना करने पर नाराज लोगों ने इमाम से की मारपीट, रिपोर्ट दर्ज

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, बेकाबू बाइक डिवाइडर से टकराई, एक की मौत, दो घायल

छात्रों के लिए सीबीएसई ने शुरू की हेल्प लाइन, इन नंबरों पर 24 घंटे ले सकते हैं जानकारी

कन्नौज- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने स्कूल बंद होने पर छात्र-छात्राओं के लिए 24 घंटे की हेल्प लाइन शुरू की है। छात्र और अभिभावक 31 मार्च तक हेल्प लाइन और टोलफ्री नंबर से बोर्ड से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं।

सीबीएसई बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि कोर्स, क्लास, पाठ्यक्रम से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए विषयवार विशेषज्ञों की टीम बनाई गई है। टीम दो शिफ्टों में काम करेगी।

पहली शिफ्ट सुबह 10 से रात 1:30 तक और दूसरी शिफ्ट रात दो बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगी। इस दौरान विद्यार्थी अपनी दिक्कतों को विशेषज्ञों से साझा कर सकते हैं। नए सत्र में पढ़ाई के बारे में भी सलाह ले सकते हैं।
... और पढ़ें

असहायों की मदद को बढ़ाया हाथ

छिबरामऊ। लोगों ने मानवता दिखाते हुए, दिल खोलकर दान करना शुरू कर दिया है। सोमवार को नगर सहित आसपास के समाजसेवियों ने तहसील प्रशासन को खाद्य पदार्थ सौंपी। वहीं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव उर्फ जीतू ने एसडीएम गौरव शुक्ला को 10 हजार की का चेक सौंपा है।
नगर पालिका परिषद गुरसहायगंज के अध्यक्ष धीरेंद्र आर्य ने 25 किलो नमक, तीन टीन सरसों तेल, 38 बोरी आटा, सात बोरी चावल और पांच पैकेट आलू व कौशल किशोर दीक्षित ने मैदा व सुरेंद्र दीक्षित एडवोकेट ने एक क्विंटल आटा, महेश बाबू ने 50 पैकेट चावल, बीआर ब्रिक फील्ड के ललुआ तिवारी ने ब्रेड, टोस्ट, बिस्किट, एक टीन सरसों का तेल, 50 किलो चावल, एक कैरेट टमाटर, एक क्विंटल आटा और दो पैकेट आलू दान किया है। नरेश वर्मा ने पांच कार्टून सरसों का तेल, रमाकांत तिवारी ने चार क्विंटल आटा, शिव एजेंसी ने 25 किलो आटा व 25 किलो चावल दान दिए हैं।
... और पढ़ें

2475 मनरेगा श्रमिक के खाते में भेजे 37 लाख रुपये

कन्नौज। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत जिले के 2475 श्रमिकों के खाते में 37 लाख रुपये की धनराशि भेज दी गई है।
मुख्य विकास अधिकारी प्रेम प्रकाश त्रिपाठी ने बताया जिले में कुल 84,142 मनरेगा श्रमिक काम रहे है। इसमें 2475 श्रमिकों का भुगतान नहीं हो पाया था। इससे मनरेगा श्रमिक परेशान थे। सीएम ने भी मनरेगा श्रमिकों को बकाया भुगातन करने के आदेश दिए हैं। जिले को 37 लाख मिले है।
इसमें 2475 श्रमिकों के खाते में उनके मस्टर रोल के हिसाब से धनराशि भेजी गई है। उन्होंने बताया 84,142 श्रमिकों के खाते में एक हजार रुपये भेजे जाने है। यह राशि लखनऊ से मजदूरों के खाते में सीधे भेजी जाएगी।
... और पढ़ें

बाहर अनाश्यक निकलने पर दर्ज होगा मुकदमा

कन्नौज। गैरप्रांत से आने वालों को अस्थायी आश्रय स्थलों में रखा जाए। सदर तहसील कन्नौज में अर्शी नर्सिंग होम में 50, तिर्वा तहसील में महेंद्र नीलम जनता इंटर कालेज में 400 व छिबरामऊ तहसील में श्रीराम बैंक्वेट हाल में 90, गोकुल धाम गेस्ट हाउस में 60 व मनीष कालेज फॉर वुमेन एजुकेशन लालकपुर में 600 लोगों को कवारंटीन करने की व्यवस्था की गई है। यह बात डीएम ने बताई।
उन्होंने कहा बाहर अनावश्यक निकलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। जिलाधिकारी राहत कोष में लायंस क्लब कन्नौज के अध्यक्ष विजय तिवारी ने 25 हजार, अनिल गुप्ता ने एक लाख, अनूप सक्सेना ने चार हजार, गौतम सिसोदिया ने तीन हजार, बाबा गौरीशंकर सेवा समिति ने एक लाख, पवन दीप दुबे ने 21 हजार की राशि दी।
... और पढ़ें

आठ सप्ताह के लिए पैरोल पर छोडे़ गए 24 विचाराधीन बंदी

जलालाबाद/कन्नौज। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 24 विचाराधीन बंदियों को आठ सप्ताह के पैरोल पर छोड़ दिया गया। जेल से निकलते ही बंदियों के चेहरों पर खुशी झलक उठी। जेल प्रशासन ने पुलिस की मदद से सभी को सुरक्षित उनके घर तक छुड़वाया।
कोरोना के चलते जेल प्रशासन ने 76 बंदियों और कैदियों को पैरोल पर छोड़ने के लिए चिह्नित किया। सोमवार सुबह जिला एवं सत्र न्यायलय से 24 विचाराधीन बंदियों का परवाना (रिहाई का आदेश) पहुंचा। इसके बाद जेल अधीक्षक विष्णुकांत मिश्रा के निर्देश पर बंदियों को आठ सप्ताह के पैरोल पर छोड़ दिया।
अधीक्षक ने बंदियों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। जेल अधीक्षक ने बताया कि निर्धारित अवधि पूरी होने के बाद बंदियों को कोर्ट में सरेंडर करना होगा। अन्य बंदियों और कैदियों को आदेश के बाद छोड़ा जाएगा।
... और पढ़ें

क्वारंटीन वार्ड बनकर तैयार, बसों से कूदकर भागे लोग

छिबरामऊ। यात्रियों को ठहरने के लिए बनाए गए क्वारंटीन वार्ड में यात्रियों को पहुंचाने के लिए प्रशासन ने काफी प्रयास किए। यात्री बसों से कूदकर भाग निकले। वार्ड में यात्रियों को पहुंचाने में पुलिस और प्रशासन असहाय नजर आया।
केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्देश पर प्रशासन यात्रियों को जहां-तहां रोकने में जुट गया है। पूर्वी बाईपास पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद यात्रियों को क्वारंटीन वार्ड तक पहुंचाने के लिए छिबरामऊ डिपो की बस खड़ी करा दी गई। यात्रियों की एक खेप बैठाने के बाद जैसे ही बस क्वारंटीन वार्ड के लिए रवाना हुई।
यात्रियों को भनक लग गई और वे चलती बस से कूदकर भागने लगे। प्रशासन ने यात्रियों को काफी समझाया, लेकिन यात्री वार्ड में किसी भी कीमत पर रुकने को तैयार नहीं हुए। यात्रियों का रवैया देख पुलिस बुलाई गई।
... और पढ़ें

लॉकडाउन में सख्ती, बाहर से आने वालों पर पाबंदी

कन्नौज। लॉकडाउन के छठवें दिन सोमवार को लोग पूरी तरह से घरों में कैद रहे। इस दौरान सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। बैरियर लगाकर वाहनों की सघन चेकिंग की गई। वहीं, जिले से बाहर जाने या आने पर पूरी तरह पाबंदी रही।
सोमवार को प्रमुख चौराहों से लेकर सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस मुस्तैद रही। दवा, सब्जी, किराना की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए सावधानी बरती जा रहा थी। जिले के 23 स्थानों पर बैरियर लगाकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने चेकिंग की।
शहर समेत ग्रामीण अंचलों की छोटी बड़ी दुकानें, प्रतिष्ठान, बाजार एवं शिक्षण संस्थान बंद रहे। शहर क्षेत्र के सरायमीरा, मकरंदनगर, ग्वाल मैदान, कचहरी टोला, बड़ा चौराहे, छोटा चौराहे समेत स्थानों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा।
जिलाधिकारी राकेश मिश्रा व पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कन्नौज, गुरसहायगंज, मानीमऊ, ठठिया, तिर्वा, छिबरामऊ का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपने-अपने घरों में रहेंगे। कोई भी अनावश्यक रूप से सड़कों पर नहीं दिखाई देगा।
एनाउंस कर सब्जी, फल व दूध का वितरण : नगर पालिका की टीम ने पालिका की गाड़ी से शहरी क्षेत्र में सार्वजनिक जगह समेत अन्य स्थानों पर सब्जी, दूध व फल लेने के लिए एनाउंस किया। लोगों ने घरों से निकल अपनी जरूरत का सामान खरीदा।
उपभोक्ताओं को बैंक में नहीं दिया घुसने : लॉकडाउन के दौरान सरकारी व प्राइवेट बैंक खुली हैं। सरकारी बैंक में उपभोक्ता अंदर घुसकर जरूरी काम निपट रहे हैं। वहीं, प्राइवेट बैंकों में लोगों को अंदर घुसने नहीं दिया जा रहा है। यहां बैंक कर्मी गेट पर रुपये निकालने से लेकर रुपये जमा करने के काम एक-एक करके कर रहे हैं। इससे बैंकों के बाहर भीड़ दिखी।
... और पढ़ें

आफत की घड़ी में राहत पहुंचाने में जुटी 112

कन्नौज। कोरोना वायरस से जंग के बीच मुसीबत से जूझ रहे लोगों के लिए डायल 112 मसीहा बनकर सामने आई है। पुलिस लॉकडाउन में किसी के घर भोजन, राशन तो किसी के घर सिलिंडर पहुंचा रही है।
रविवार को 112 कंट्रोल रूम में 45 जरूरतमंदों ने फोन कर मदद की गुहार लगाई। लॉकडाउन में बच्चों के भूखे होने की गुहार पर टीम खाना लेकर पहुंची। घरों में अकेले रह रही महिलाओं ने एजेंसी से सिलिंडर दे जाने की बात कही।
छिबरामऊ के फतेहनगर निवासी कॉलर अल्का ने बताया कि घर में राशन नहीं है और बच्चे भूखे हैं। इस पर पीआरवी 1643 के कमांडर अनिरुद्घ कुमार और महिला सिपाही मधु कुमारी भोजन लेकर पहुंची।
कुंवरपुर जनेऊ सिकंदरपुर में रहने वाली प्रीती देवी ने फोन कर बताया कि घर में खाने को नहीं है। चार बच्चे भूख से तड़प रहे हैं। इस पर सिपाही ओम प्रकाश और महिला सिपाही नीलू खाना और राशन का प्रबंध कर पहुंचे।
शेखाना मोहल्ले में रहने वाली नूरबानो और मकरंदनगर निवासी नेहा ने फोन कर सिलिंडर न होने की गुहार लगाई। नोडल अधिकारी बलराम मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन में भोजन, राशन और सिलिंडर न होने की काल आ रही है।
... और पढ़ें

गिहार बस्ती में अफसरों ने राशन का किया वितरण

तिर्वा। अफसरों ने लॉकडाउन के दौरान गिहार बस्ती में जरूरतमंदों को राशन का वितरण किया। कस्बा समेत ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन के दौरान दुकानें बंद हो गई हैं। पुलिस द्वारा गोद लिए गांव कोतवाली के बलनपुर डेरा की महिलाओं ने बताया वे गरीब हैं, उनके यहां राशन समाप्त हो चुका है। बच्चे भूखे घूम रहे हैं।
सोमवार को अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, कोतवाल इंद्रपाल सरोज ने गांव में सभी घरों के मुखिया की सूची के हिसाब से राशन उपलब्ध कराया। एडीएम ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने की अनुमति नहीं है। अगर किसी को कोई परेशानी है तो वे कंट्रोल रूम या किसी अधिकारी को फोन करके परेशानी बता सकता है।
... और पढ़ें

एकांतवास के लिए मां भगवती महाविद्यालय बना केंद्र

मेडिकल कालेज में गैरप्रांत से आए युवकों की स्क्रीनिंग हुई

तिर्वा। गैरप्रांत से काफी संख्या में लौट रहे युवाओं को देखकर ग्रामीणों ने उन्हें गांव में घुसने नहीं दिया। ग्रामीणों ने मेडिकल कालेज भेज उनकी जांच करवाई गई। सबकुछ ठीक पाए जाने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया। जांच कराने के लिए मेडिकल कालेज में लोगों की लंबी लाइनें लगी रहीं।
बाहर से गांव मे आता देख ग्रामीणों को कोरोना फैलने का गांव में भय व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने गांव मे बाहर से आ रहे लोगो पर पाबंदी लगा दी। उन्हें बिना स्वास्थ्य परीक्षण के गांव में न घुसने की बात कही।
रविवार की सुबह बाहर से लौटे लोगों की चेकअप कराने के लिए मेडिकल कालेज में भीड़ एकत्रित हो गई। सीएमएस डा.दिलीप सिंह ने बताया रविवार को सबसे अधिक चेकअप के लिए लोग आए।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us