विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
घर बैठें बनवाए फ्री जन्मकुंडली और पाएं समस्त समस्याओं का उचित निवारण
Kundali

घर बैठें बनवाए फ्री जन्मकुंडली और पाएं समस्त समस्याओं का उचित निवारण

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

ग्रामीणों ने सुनाए सनकी विकास दुबे के किस्से, चिड़िया के बीट करने पर की थी गोलियों की बौछार

बाप बड़ा न भैया सबसे बड़ा रुपैया, दौलत के लिए विकास दुबे बन गया अपनों के खून का प्यासा

Kanpur Encounter: सीओ को जघन्य वारदात की थी आशंका, शहीद देवेंद्र मिश्र का एसएसपी को लिखा गया पत्र वायरल

Exclusive: पुलिस कर्मियों को क्रूर मौत देकर साइकिल से भागा था कुख्यात विकास दुबे, हुआ बड़ा खुलासा

kanpur encounter kanpur encounter

Vikas Dubey: सरकार में सपा, बसपा या हो भाजपा, कायम रहा विकास का रसूख और दबदबा, यही कहता है 25 सालों का इतिहास

kanpur encounter

फर्रुखाबाद: किसान की नुकीले हथियार से हत्या, चारपाई पर मिला शव

फर्रुखाबाद जिले के शमसाबाद में खेत में फसल की रखवाली करने गए किसान की नुकीली वस्तु से कनपटी पर वार कर हत्या कर दी गई। सुबह घर न पहुंचने पर बेटे जब खेत पहुंचे तो पिता का शव चारपाई पर पड़ा देखा। पड़ोसी गांव के तीन भाइयों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस दो आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

थाना क्षेत्र के गांव अजीजाबाद निवासी किसान जगदीश (33) पुत्र रामेश्वर सोमवार रात मक्के की फसल की रखवाली करने को खेत पर गए थे। मंगलवार सुबह 11 बजे बेटे अनूप (7) और अनुज (5) पिता को खोजते हुए खेत पहुंचे तो उनका शव चारपाई पर पड़ा था।

चेहरे पर अंगौछा पड़ा था। अनूप ने अंगौछा हटाकर देखा तो जगदीश की कनपटी पर नुकीली वस्तु से वार होने से चेहरा लहूलुहान था। यह देख दोनों बेटे घबरा गए। घर लौट मां सोमवती को जानकारी दी तो वह परिजनों के साथ रोते बिलखते पहुंचीं। 

सीओ राजवीर सिंह गौर ने शव पोस्टमार्टम को भिजवाया। जगदीश के ताऊ के बेटे शेर सिंह ने पड़ोसी गांव नरुआ नगला निवासी राजेंद्र उसके भाई सत्यराम व नेतराम के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। आरोप लगाया कि करीब चार वर्ष पूर्व राजेंद्र जबरन जगदीश की भैंस खोलकर ले जा रहा था। इसका विरोध करने पर दोनों में मारपीट हुई थी। हालांकि बाद में समझौता हो गया था।

तबसे राजेंद्र व उसके भाई रंजिश मानते थे। उसी रंजिश में तीनों भाइयों ने जगदीश की हत्या कर दी है। थानाध्यक्ष जेएल सोनकर ने बताया कि भाला या बल्लम से हत्या की गई है। रिपोर्ट दर्ज कर दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

छोटे-छोटे बच्चों को पालेगा कौन
जगदीश के दो बेटे अनूप व अनुज हैं। इसके अलावा तीन वर्ष की बेटी निशा है। घर में जगदीश ही अकेले कमाने वाला था। इससे अब उसके परिवार के सामने भरण पोषण का संकट खड़ा हो गया है।
... और पढ़ें

Kanpur Encounter: विकास के घर से जिंदा देसी बम बरामद, करीबी कारोबारी के घर वालों से पूछताछ

असलहों के बल पर पंचायत करता था विकास दुबे, गालीगलौज कर धमकाता था, वीडियो हुआ वायरल

कुख्यात बदमाश विकास दुबे असलहों के बल पर विवादों की पंचायत करवाता था। उसका ऐसा ही एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें वह असलहों से लैस गुर्गों के साथ खड़े होकर दोनों पक्षों को धमकाता नजर आ रहा है। फोटो खींचने वाले को मारने की धमकी दे रहा है। वीडियो लगभग एक साल पुराना है।

बिकरू समेत आसपास के करीब दो दर्जन गांवों में विकास दुबे पंचायत कराने जाता रहता था। पहले समझाता था और फिर धमकाता था। जो वो कहता था, वही सभी को मानना होता था। लोगों में इतनी दहशत थी कि लोग पुलिस से शिकायत करने में डरते थे। पंचायत के वायरल वीडियो के अनुसार दो पक्षों का गांव में ही विवाद हो गया था।

सूचना मिली तो गुर्गों के साथ रायफल लेकर विकास मौके पर पहुंचा। दोनों पक्षों को सुनता है फिर एक पक्ष को फटकारता है और धमकी देता है कि मुंह बंद कर लो वरना नतीजा अच्छा नहीं होगा। 47 सेकेंड के इस वीडियो में एक युवक घटना का फोटो खींचता है तो इस पर भी वो भड़क जाता है और रायफल दिखाता है। पुलिस ने इस वीडियो को भी जांच में शामिल किया है।
... और पढ़ें

फतेहपुर: ससुरालीजनों की पिटाई से घायल महिला ने तोड़ा दम, पति ने गर्भवती पत्नी के पेट में मारी थी लात

फतेहपुर जिले में ससुरालीजनों की पिटाई से बेदम महिला 29 दिन बाद आखिरकार जिंदगी से जंग हार गई। कानपुर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजन उसका शव लेकर पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया है। मामले में 16 जून को दर्ज एफआईआर में अब पुलिस दहेज हत्या की धाराएं और बढ़ाएगी।

मलवां थानाक्षेत्र के कांधी गांव निवासी मोतीलाल की बेटी लक्ष्मी (20) की शादी 27 जून 2018 को बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के अमेना गांव निवासी गंगा प्रसाद के बेटे राजकुमार के साथ हुई थी। मोतीलाल का आरोप है कि शादी के समय ही एक लाख की मांग को लेकर ससुरालीजनों ने लक्ष्मी को विदा कराने से मना किया था।

कुछ लोगों की मध्यस्थता में दो साल बाद रुपये देना तय हुआ था। इसके बाद बेटी को लगातार ससुरालीजन प्रताड़ित करते थे। जनवरी में उन्होंने एक लाख रुपये दिए थे। सात जून को मारपीट कर बेटी को घर से निकालने लगे। विरोध करने पर सात-आठ माह की गर्भवती बेटी के पेट में राजकुमार ने लात मार दी।

इसके बाद कमरे में बंद कर पीटा। बेटी की हालत बिगड़ने की पड़ोसियों ने सूचना दी। वह लोग पहुंचे और बेटी को जिला अस्पताल लेकर आए। यहां डाक्टर ने बेटी का आपरेशन किया, जिससे मरा बच्चा हुआ। आठ जून को हालत बिगड़ने पर डाक्टर ने लक्ष्मी को कानपुर हैलट रेफर किया था। सोमवार शाम को लक्ष्मी ने हैलट में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

कोतवाल सत्येंद्र सिंह ने बताया कि पिता मोतीलाल की तहरीर पर पुलिस ने पति राजकुमार, ससुर गंगाप्रसाद, ननद गुड़िया, देवर शिवकुमार और सास के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट 16 जून को रिपोर्ट दर्ज की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद एफआईआर में धाराओं को बढ़ाया जाएगा।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us