विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

उन्नाव कांडः कांग्रेसियों का बीजेपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई लाठियां, तस्वीरें

उन्नाव कांड की पीड़िता की बीती रात दिल्ली में मौत के बाद परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी लखनऊ में बीजेपी कार्यालय के सामने एकत्र होकर प्रदर्शन किया।

7 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

कानपुर

शनिवार, 7 दिसंबर 2019

सांसद साक्षी महाराज ने दुष्कर्म के आरोपी कुलदीप सेंगर को दी बधाई, प्रियंका ने बाेला हमला

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के बाद उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जला दिया गया। वह दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है। ऐसे में बीजेपी नेता के एक ट्वीट पर प्रियंका गांधी ने ट्विटर वाॅर शुरू कर दिया है। 
 
... और पढ़ें

उन्नाव कांड में हुआ बड़ा खुलासा, पहले शादी के लिए राजी थे दोनों परिवार फिर ऐसे शुरू हुई दुश्मनी

उन्नाव कांड: फफक कर रोए पीड़िता के पिता, कहा आरोपी खुद को विधायक-नेताओं का करीबी बता दबाव बनाता था

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद लोगों में उबाल, वकील बोले- नहीं लड़ेंगे आरोपियों का केस

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

अंतरराष्ट्रीय इनोवेशन फेयर में आईआईटी कानपुर के पांच स्टार्टअप को स्वर्ण व दो को रजत पदक मिले

राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम की ओर से हैदराबाद में शुक्रवार को संपन्न हुए अंतरराष्ट्रीय इनोवेशन फेयर में आईआईटी कानपुर के पांच स्टार्टअप को स्वर्ण पदक और दो स्टार्टअप को रजत पदक मिले। फेयर में 40 देशों से 150 के करीब स्टार्टअप का प्रजेंटेशन हुआ था। संस्थान प्रबंधन ने स्टार्टअप इंक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर के प्रभारी प्रो. अमिताभ बंदोपाध्याय को बधाई दी।

इन स्टार्टअप को स्वर्ण पदक
नेजल एयरफिल्टर - रवि पांडेय के मुताबिक इस फिल्टर में नैनो टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। यह एक नोजल है, जिसे नाक में लगा लिया जाता है। इसे लगाने पर नाक में प्रदूषित हवा भीतर नहीं जाती। यह बैक्टीरिया से भी पूरी तरह बचाता है।
बॉयोनिक प्रोस्थेटिक हैंड डिवाइस - निशांत अग्रवाल के मुताबिक यह विशेष प्रकार की डिवाइस है, जिसे हाथ न होने पर लगाकर सामान्य काम किया जा सकता है। नकली हाथ भी दिमाग से मिलने वाले सिग्नल की सहायता से काम करता है। 
इनबिल्ट सेक्शन के साथ इलेक्ट्रोसर्जिकल काउटरी - रोशन के मुताबिक यह विशेष प्रकार का सर्जिकल कटर है। इससे ऑपरेशन के समय अगर त्वचा को काटते हैं तो निकलने वाला काट्री युक्त धुआं नहीं निकलता है। यह धुआं कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी को जन्म देता है।
फोटोथैरेपी यूनिट - राजेश रंजन के मुताबिक इस थैरेपी से हाइपरबिलीअरनिमिया में इलाज संभव है। साथ ही न्यूनेटल ज्वांइडिस में भी उपयुक्त इलाज संभव है। इसका शोध मैकेनिकल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर डॉ. जे रामकुमार की देखरेख में किया गया है।
ए नॉवेल इंटीग्रेटेड सिस्टम - अभिषेक कुमार के मुताबिक इस सिस्टम का प्रयोग स्त्री रोग से संबंधित जांच के लिए किया जाता है। इसका शोध केजीएमयू के डॉ. रिषि सेठी की देखरेख में किया गया है।
... और पढ़ें

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद गांव में पसरा मातम, प्रियंका गांधी भी पहुंची, देखें तस्वीरें

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में शुक्रवार देर रात करीब 11:40 बजे जिंदगी की जंग हार गई। उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद परिजनों में गम भी है और गुस्सा भी। पिता ने घटना का जिम्मेदार पुलिस व प्रशासन को ठहराया। पिता ने कहा कि बेटी की मौत पर हैदराबाद जैसा न्याय चाहिए। पुलिस की लापरवाही की वजह से ही बेटी की जान गई है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने पहुंची। एसडीएम बीघापुर दयाशंकर पाठक भी पीड़िता के गांव पहुंचे। प्रियंका ने कहा कि योगी जी अपराध मुक्त यूपी की बात करते हैं अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं बताते हैं पर महिलाओं के लिए यूपी में कोई जगह नहीं।

 

... और पढ़ें

कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, अटल घाट का किया निरीक्षण

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद गांव का माहौल

उन्नाव पीड़िता की मौत के बाद भाई बोला-'बहन को बचा नहीं पाया', पिता ने कहा-प्रशासन जिम्मेदार

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने शुक्रवार की रात 11.40 बजे सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में दम तोड़ दिया। सफदरजंग अस्पताल की ओर से पहले ही अंदेशा जताया जा चुका था कि नब्बे फीसदी जली पीड़िता के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं।

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद परिजनों में गम भी है और गुस्सा भी। पिता ने घटना का जिम्मोदार पुलिस व प्रशासन को ठहराया। पिता ने कहा कि बेटी की मौत पर हैदराबाद जैसा न्याय चाहिए। पुलिस की लापरवाही की वजह से ही बेटी की जान गई है। शनिवार सुबह 10:40 बजे एसडीएम बीघापुर दयाशंकर पाठक पीड़िता के गांव पहुंचे। 
 

  ... और पढ़ें

शादी समारोह में गोरिये...गोली चल जाएगी गाने पर चली गोली डांसर के जबड़े में जा लगी, दो गिरफ्तार

उन्नाव दुष्कर्म केस: 90 फीसदी जली पीड़िता हार गई मौत से जंग

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने शुक्रवार की रात 11.40 बजे सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। सफदरजंग अस्पताल की ओर से पहले ही अंदेशा जताया जा चुका था कि नब्बे फीसदी जली पीड़िता के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं।



बता दें कि पीड़िता को गुरुवार देर रात लखनऊ के सिविल अस्पताल से एयरलिफ्ट करके सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीड़िता ने इलाज के दौरान अपने भाई से  आखिरी बार कहा था कि जिन्होंने मेरी ऐसी हालत की है, उन्हें छोड़ना मत। साथ ही उसने यह भी कहा था कि अभी वह मरना नहीं चाहती है।

दुष्कर्म के आरोपियों ने उसे जलाकर मारने की कोशिश की थी, जब वह अपने घर से स्टेशन के लिए गुरुवार सुबह निकली थी। वह लगभग 90 फीसदी जल चुकी थी, इसलिए उसकी हालक नाजुक हो गई थी। उसे एयरलिफ्ट कर लखनऊ से दिल्ली लाया गया था। अस्पताल के डाक्टरों के मुताबिक, पीड़िता की हालत रात 8.30 बजे से ही बिगड़ने लगी थी। 

इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार
उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को जलाने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।
... और पढ़ें

उन्नाव केस: चार साल की बच्ची से हैवानियत करने वाला गिरफ्तार

चार साल की बच्ची से दरिंदगी करने वाले आरोपी को उन्नाव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्नाव पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर का कहना है कि आरोपी को घटना स्थल से गिरफ्तार कर लिया। मामला दर्ज कर लिया गया है, जांच चल रही है।

गौरतलब है कि दुष्कर्म पीड़िता को जलाए जाने के दूसरे ही दिन शुक्रवार को उन्नाव जिले में फिर हैवानियत हुई। इस बार चार साल की बच्ची को दरिंदगी का शिकार बनाया गया था। 

खेत में शोर सुनकर दौड़े बच्ची के चाचा ने पड़ोसी गांव के किशोर को दबोच लिया था। माखी थाना क्षेत्र में चार साल की बच्ची शुक्रवार सुबह घर के पास खेत में शौच के लिए गई थी। तभी पड़ोस के गांव में मामा के यहां रह रहे 16 वर्षीय किशोर ने उसको दबोच लिया। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election