विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अयोध्या मामले में पुनर्विचार याचिका के पीछे भी कांग्रेस का हाथ- वेदांती

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एकजुटता के सूत्र में बांधने का सार्थक प्रयास किया है। गैर भाजपाई सरकारों पर आरोप लगाया कि बंगलादेश, पाकिस्तान से कई आंतकवादी भारत में घुस आते और फिर यहां आतंकी हमले कर दहशत फैलाते हैं।

12 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

कौशांबी

गुरूवार, 12 दिसंबर 2019

नसबंदी के चार साल बाद महिला ने दिया बच्ची को जन्म

नसबंदी के चार साल बाद महिला ने दिया बच्ची को जन्म
सिराथू। विकास खंड कड़ा के पचासा गांव की एक महिला नसबंदी के चार साल बाद भी एक बच्ची की मां बन गई। पीड़िता ने स्वास्थ्य विभाग से शिकायत कर मुआवजे की मांग की है। सीएमओ का कहना है कि उसे 30 हजार रुपये बतौर मुआवजा दिया जाएगा।
कड़ा क्षेत्र के पचासा गांव निवासी कुंती देवी (35) पत्नी सुनील कुमार का कहना है कि उन्होंने दो फरवरी 2015 को सीएचसी इस्माइलपुर में नसबंदी कराया था। इसके बाद भी उसने चार साल बाद एक बच्ची को जन्म दिया। पीड़िता ने स्वास्थ्य विभाग पर मुआवजा का दावा ठोक दिया है। सीएमओ डॉ पीएन चतुर्वेदी का कहना है कि ऐसे केस में 30 हजार रुपये मुआवजा दिए जाने का प्रावधान है। महिला के दावा किए जाने के 90 दिन के अंदर उसे मुआवजा प्रदान कर दिया जाएगा।
... और पढ़ें

सरायअकिल में छेड़खानी के विरोध पर पीटा

सरायअकिल में छेड़खानी के विरोध परपीटा
जख्मी सास-बहू का जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। सरायअकिल कोतवाली इलाके के एक गांव में रहने वाली महिला से रविवार रात छेड़खानी की गई। इसका विरोध करने पर सास को भी पीटा। जख्मी सास-बहू को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इलाके के एक गांव की रहने वाली एक महिला का पति रविवार की रात खेत की सिंचाई के लिए गया था। घर में बहू व सास अकेली थीं। आरोप है कि रात को पड़ोस में रहने वाले चार युवक उसके घर में घुस आए। वह लोग बहू से छेड़खानी करने लगे । इसका विरोध करने पर सास को आरोपियों ने पीटना शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने पर बहू को भी पीटा गया। इससे सास-बहू घायल हो गईं। लोगों ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। मामले में महिला के पति ने सोमवार को सरायअकिल कोतवाली व एसपी अभिनंदन से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।
... और पढ़ें

मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार, नकदी बरामद

मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार, नकदी बरामद
वारदात में प्रयुक्त दो बाइक और पांच तमंचा मिला
कोखराज, सैनी और सदर कोतवाली इलाके में दिया था वारदात को अंजाम
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। कोखराज पुलिस व इंटेलिजेंस विंग ने सोमवार भोर में मुठभेड़ के दौरान पांच बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा किया। इनके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल दो बाइक और पांच तमंचा बरामद हुआ है। बदमाशों ने कोखराज, सैनी व मंझनपुर इलाके में लूट की चार वारदातों को अंजाम देना कुबूल किया है। इसके पास से पुलिस को लूटे गए करीब 23 हजार रुपये भी मिले हैं।
सोमवार को ऑफिस में एसपी अभिनंदन ने पकड़े गए बदमाशों को मीडिया से रूबरू कराया। एसपी ने बताया कि कोखराज इंस्पेक्टर राकेश तिवारी को मुखबिर से पता चला कि सोमवार भोर में करीब छह बदमाश रोही बाईपास के समीप स्थित नवीपुर गांव में हैं। वह किसी वारदात को अंजाम देने के इरादे से खड़े हैं। इस पर उन्होंने इंटेलीजेंस प्रभारी विजय यादव को खबर दी। पुलिस व इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम ने दबिश दी तो बदमाश फायरिंग करने लगे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई कर पांच बदमाशों को पकड़ लिया। जबकि गिरोह का सरगना मानसिंह पुत्र रतन पासी मौका पाकर भाग निकला। एसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों की पहचान कोखराज के नथई का पूरा निवासी वीरेंद्र पासी, सैनी कोतवाली के डलसहिया निवासी प्रदीप कुमार पटेल, जसवंत पटेल, मंझनपुर कोतवाली के धरमुहापुर निवासी सर्वेश उर्फ सत्यम पटेल व प्रयागराज के जयरामपुर निवासी धर्मेंद्र कुमार पटेल के रूप में हुई। सभी के पास से पांच तमंचा, छह कारतूस बरामद हुआ। पकड़े गए बदमाशों ने कोखराज इलाके में दो और मंझनपुर व सैनी इलाके में लूट की एक-एक वारदात को अंजाम दिए जाने की बात कुबूल की है। गिरफ्तारी में कोखराज पुलिस के एसआई हेमंत मिश्र, कल्बे अब्बास, चंदन सिंह, अनिरुद यादव, बृजेश यादव, पवन जायसवाल व इंटेलिजेंस विंग के एसआई हनुमान प्रताप सिंह, राजेंद्र प्रसाद, सुरेंद्र सिंह, मनोज मौर्या, मनोज यादव, विजय सिंह, जियाउल खान, कमलेश यादव आदि रहे।
... और पढ़ें

चायल कस्बे में समस्याएं बेशुमार, ग्रामीण परेशान

चायल कस्बे में समस्याएं बेशुमार, ग्रामीण परेशान
संवाद न्यूज एजेंसी
चायल। चायल कस्बा जरूरी सुविधाओं के लिए तरस रहा है। कहीं बिजली नहीं है तो कहीं पानी नहीं आता। सफाई व्यवस्था बेपटरी है। क्षतिग्रस्त नालियों का गंदा सड़क पर बहता रहता है। इससे लोगों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
अमर उजाला टीम ने बुधवार को चायल की पड़ताल की। पहली नजर में कहीं से भी यह कस्बा टाउन एरिया सा नहीं दिखा। गांव से भी बदतर हालात देखने को मिले। डीहा सरैया वार्ड में अभी हाल ही में नई पाइप लाइन बिछवाई गई है। इसके बाद भी लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। पेयजल के लिए लोग भटक रहे हैं। मोहल्ले में कूड़ा निस्तारण स्थल का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है। लोगों का कहना है कि गोशाला निर्माण कार्य अधूरा है और ठेकेदार को पूरा धन अवमुक्त कर दिया गया है। दरियापुर मोहल्ले में बिजली के तार व खंभे तो हैं, लेकिन, बिजली की सप्लाई नहीं है। जिससे लोगों को लालटेन और ढिबरी की रोशनी में घरेलू कार्य करना पड़ता है। आजाद नगर में तीन साल पहले सड़क निर्माण कराया गया था। यह सड़क अब गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। गांधी नगर से अशोक नगर को जाने वाला मुख्य मार्ग भी जर्जर हो गया है। गांधी नगर में ही आरसीसी रोड बनवाई गई है। ठेकेदार ने पटरी और नाली का निर्माण नहीं कराया है। नतीजतन गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है। नईम मियां का पूरा में नाला निर्माण कराया जा रहा है। कस्बाइयों का आरोप है कि इसमें मानक की अनदेखी की जा रही है। नगर में समस्याएं अपार हैं। कहीं बिजली का रोना है तो कहीं पानी का। नियमित सफाई नहीं होने से जगह-जगह गंदगी फैली हुई है। मच्छरों से निपटने के लिए फागिंग नहीं कराई जाती। पानी टंकी में ब्लीचिंग पाउडर नहीं डाला जाता। इसकी वजह से लोगों के घरों तक दूषित पानी पहुंचता है। नगरवासियों का कहना है कि इसकी शिकायत कई बार अध्यक्ष व ईओ से की गई, लेकिन किसी ने समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया।
इनका कहना है
कस्बाइयों की समस्याओं को दूर कराने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। कई दिक्कतें दूर कर भी दी गई हैं। शासन से बजट की मांग की गई है। धन मिलने ही नाले-नाली व सड़क आदि की समस्यों को दूर करा दिया जाएगा।
दिनेश सिंह-अधिशासी अधिकारी।
... और पढ़ें
Problems in Chail town are numerous, rural upset Problems in Chail town are numerous, rural upset

कांग्रेसियों ने फूंकी नागरिकता संशोधन बिल की प्रतियां

कांग्रेसियों ने फूंकी नागरिकता संशोधन बिल की प्रतियां
मंझनपुर चौराहे पर केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
मंझनपुर। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर दोआबा में भी सियासत का बाजार गर्म हो गया है। बुधवार को कांग्रेसियों ने मुख्यालय स्थित चौराहे पर बिल की प्रतियां फूंकीं। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।
विरोध, प्रदर्शन की अगुवाई जिलाध्यक्ष अरुण विद्यार्थी ने की। उन्होंने कहाकि केंद्र सरकार संविधान की धज्जियां उड़ाने पर आमादा है। यह बिल इसी का परिणाम है। सरकार ने संघ के इशारे पर बिल को पास किया है। पूर्व विधायक रामसजीवन निर्मल ने कहाकि मोदी सरकार सिर्फ और सिर्फ वोट की राजनीति कर रही है। महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, देश की आर्थिक हालत पर इस सरकार का जरा भी ध्यान नहीं है। पूरे देश में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। हैदराबाद और उन्नाव की घटना के बाद सरकार की नाकामी सबके सामने आ चुकी है। उन्नाव की घटना में तो नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। कांग्रेसियों ने नागरिकता संसोधन बिल की प्रतियां जलाईं। इस मौके पर शाहिद सिद्दीकी, फैसल अली, राजनीश पांडेय, कमलेश श्रीवास्तव, शमीम आलम, तमजीद अहमद, इजहार अब्बास, जितेन्द्र कुमार, कैशलेंद्र द्विवेदी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

ट्रकों की भिड़ंत में खलासी की मौत

ट्रकों की भिड़ंत में खलासी की मौत
नगर कोतवाली इलाके के गौसपुर टिकरी गांव के समीप हुआ हादसा
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। नगर कोतवाली इलाके के गौसपुर टिकरी गांव के समीप बुधवार सुबह एक बेकाबू ट्रक सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा भिड़ा। हादसे में उसके परिचालक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चालक चोटिल हो गया। बीच सड़क पर ट्रकों के फंसे होने से करीब आठ घंटे तक आवागमन ठप रहा। इससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हादसे से पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया।
मध्य प्रदेश के सतना जिला स्थित ताला थानाक्षेत्र के देवभट गांव का रामधनी (25) पुत्र भुलई ट्रक क्लीनर था। जबकि उसका भाई सोनू चालक है। बुधवार सुबह दोनों भाई ट्रक में सतना से सीमेंट लादकर प्रयागराज जा रहे थे। गौसपुर टिकरी गांव के समीप झपकी आने से अचानक ट्रक सड़क किनारे खड़े दूसरे ट्रक से भिड़ गया। इससे रामधनी की मौके पर ही सांसें थम गईं। दुर्घटना देख मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायल सोनू को नजदीक के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टर ने उसे छुट्टी दे दी। बीच सड़क पर ट्रकों के फंसे होने से जाम लग गया। सुबह चार बजे से दोपहर करीब 12 बजे तक आवागमन ठप रहा। लिहाजा राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बाद में पुलिस ने क्रेन की मदद से ट्रकों को किनारे कराकर आवागमन सामान्य कराया। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

तीन क्विंटल प्रतिबंधित मांस के साथ पांच गिरफ्तार

तीन क्विंटल प्रतिबंधित मांस के साथ पांच गिरफ्तार
चरवा कोतवाली पुलिस को बुधवार सुबह मिली कामयाबी
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। चरवा कोतवाली पुलिस ने बुधवार सुबह करीब तीन क्विंटल प्रतिबंधित मांस के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। मवेशी का वध करने वाला औजार भी बरामद कर लिया गया है। पूछताछ के बाद सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
चरवा कोतवाल संत शरण सिंह को बुधवार सुबह सूचना मिली कि चपहुंआ निवासी महफूज पुत्र सुग्गन ने अपने घर में प्रतिबंधित मवेशी का वध किया है। खबर मिलते ही फोर्स के साथ उन्होंने दबिश दी। मौके से महफूज, उसके पड़ोसी मोहम्मद असगर, गुड़िया पत्नी स्व बब्बू, दारानगर कड़ा निवासी सबीना पत्नी जावेद व दनियालपुर निवासी मोहम्मद सलीम आदि को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महफूज के घर से तीन क्विंटल प्रतिबंधित मांस और चापड़, रस्सी तथा लकड़ी का ठीहा आदि भी बरामद किया गया। दोपहर को पत्रकारों से वार्ता करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि पकड़े गए सभी लोग प्रतिबंधित मवेशियों का वध करके मांस बेचने का काम करते थे। बुधवार सुबह भी मांस की बिक्री के लिए ही गोवंश का वध किया गया था। मीडिया के सामने पेश करने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।
... और पढ़ें

दरोगा पर हमला करने में 18 के खिलाफ एफआईआर

Five arrested with three quintals of banned meat
दरोगा पर हमला करने में 18 के खिलाफ एफआईआर
पूरामुफ्ती कोतवाली क्षेत्र के हटवा गांव में हुई थी घटना, आरोपियों की तलाश शुरू
संवाद न्यूज एजेंसी
चायल। सल्लाहपुर चौकी प्रभारी पर हमले के मामले में पूरामुफ्ती पुलिस ने करीब 18 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके बाद इन सभी की तलाश शुरू कर दी गई है। हालांकि बुधवार को दूसरे दिन तक कोई भी पकड़ा नहीं जा सका।
पूरामुफ्ती इलाके के हटवा गांव में सोमवार को चूड़ी बेचने गई एक महिला के साथ कुछ युवकों ने छेड़खानी की थी। इसमें गांव का ही नदीम पुत्र मस्सन भी शामिल था। पुलिस के मुताबिक नदीम शातिर है। उसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। छेड़खानी की शिकायत पर मंगलवार को गांव पहुंची सल्लाहपुर चौकी पुलिस ने नदीम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस वाले बाइक से उसे लेकर कोतवाली जा रहे थे। तभी परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस दौरान अफरातफरी का फायदा उठाते हुए नदीम हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गया था। ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे से किए गए हमले में सल्लाहपुर चौकी प्रभारी संजय व एक सिपाही को चोट लगी थी। मामले में चौकी प्रभारी की तहरीर पर हटवा निवासी नदीम, तालिब, फहीम, कलीम, मोअज्जम, सेबू, मस्सन, शहजादे व 10 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पूरामुफ्ती कोतवाल बलराम सिंह ने बताया कि आरोपियों की तलाश में संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। जल्द ही सभी को पकड़कर जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

76 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

76 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
उड़ीसा से लाए थे मादक पदार्थ, कौशाम्बी-प्रयागराज के साथ माघ मेले में भी बेचने की थी तैयारी
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। कोखराज कोतवाली पुलिस ने बुधवार सुबह करीब 76 किलो गांजा के साथ दो कार सवार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। तस्कर उड़ीसा से गांजा लाए थे। मादक पदार्थ को कौशाम्बी-प्रयागराज के साथ माघ मेले में भी बेचने की तैयारी थी। पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।
कोखराज कोतवाल राकेश तिवारी को बुधवार सुबह सूचना मिली कि कार सवार गांजा तस्कर प्रयागराज की ओर से उनके क्षेत्र में आ रहे हैं। इस पर उन्होंने हमराहियों के साथ घेराबंदी की। कोखराज स्थित एक ढाबे के पास से तस्कर आकाश कुमार मौर्य उर्फ बउवा पुत्र रामलखन निवासी चौरासी गौसपुर नवावां थाना कड़ा धाम व इसी थानाक्षेत्र के अजीजपुर निवासी राकेश कुमार सरोज पुत्र देवनाथ को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान इनकी कार से चार बोरियों में करीब 76 किलो ग्राम गांजा बरामद किया गया। दोपहर को पत्रकारों से वार्ता करते हुए एएसपी अशोक कुमार ने बताया कि तस्कर उड़ीसा से गांजा लेकर आए थे। इसकी बिक्री वह कौशाम्बी के साथ प्रयागराज में भी भांग की दुकानों पर करते। साथ ही माघ मेले में भी बेचने की तैयारी थी। बरामद गांजा की कीमत तकरीबन चार लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने कार को सीज कर तस्करों को जेल भेज दिया। उनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

बदमाश को गिरफ्तार कर लौट रहे दरोबा-सिपाही पर हमला

बदमाश को गिरफ्तार कर लौट रहे दरोबा-सिपाही पर हमला
सल्लाहपुर चौकी इंचार्ज और एक सिपाही घायल, कराया गया प्राथमिक उपचार
मौका पाकर भागा निकला बदमाश, पूरामुफ्ती कोतवाली क्षेत्र के हटवा गांव का माला
संवाद न्यूज एजेंसी
चायल। पूरामुफ्ती कोतवाली क्षेत्र के हटवा गांव में मंगलवार दोपहर बदमाश को गिरफ्तार कर बाइक से लौट रही पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। पिटाई से सल्लाहपुर चौकी इंचार्ज और एक सिपाही घायल हो गया। फिलहाल किसी के खिलाफ एफआईआर नहीं दर्ज की जा सकी है। पुलिस जल्द ही रिपोर्ट दर्ज कर हमलावरों की गिरफ्तारी करने की बात कह रही है।
बताया जाता है कि हटवा गांव में सोमवार को एक महिला चूड़ी बेचने गई थी। बताया जाता है कि वहां उसके साथ कुछ युवकों ने छेड़खानी की। इसमें गांव का ही नदीम पुत्र मस्सनि भी शामिल था। पुलिस के मुताबिक नदीम बदमाश है। उसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। छेड़खानी की शिकायत पर मंगलवार को गांव पहुंची सल्लाहपुर चौकी पुलिस ने नदीम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस वाले उसे बाइक से लेकर कोतवाली जा रहे थे। तभी परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस दौरान अफरातफरी का फायदा उठाते हुए नदीम हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गया। पुलिस पर हमले की खबर पाकर सीओ चायल कृष्ण गोपाल सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घेराबंदी कर हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन कोई पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे से किए गए हमले में सल्लाहपुर चौकी प्रभारी संजय व एक सिपाही को चोट लगी है। इनका नजदीक के एक निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया।
----
इनका कहना है
पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। इसके बाद गिरफ्तार कर सबको जेल भेजा जाएगा। घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर है। - केजी सिंह-सीओ, चायल
... और पढ़ें

लेखपालों ने किया कार्य का बहिष्कार

लेखपालों ने किया कार्य का बहिष्कार
मंझनपुर। प्रांतीय कार्यकारिणी के आवाहन पर उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले जिले के लेखपालों ने मंगलवार से कलमबंद हड़ताल शुरू कर दिया। संगठन के बैनर तले तीनों तहसीलों में बैठक कर लेखपालों ने चरणबद्ध आंदोलन की रणनीति बनाई। चेताया कि मांगे नहीं माने जाने पर 13 दिसंबर से जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।
लेखपाल संघ लंबे समय से वेतन विसंगति, प्रधानमंत्री सम्मान निधि का कार्य, बाइक भत्ता समेत 12 सूत्रीय मांग कर रहा है। आंदोलन के पहले चरण में लेखपालों ने महीने भर पहले अतिरिक्त चार्ज वाले हल्कों का बस्ता वापस किया। इसके बाद मंगलवार से कार्य बहिष्कार कर कलमबंद हड़ताल पर चले गए। सदर तहसील में अध्यक्ष सुरेश सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कंधई लाल त्रिपाठी, ज्ञान सिंह, सुल्तान अहमद, रोशनलाल, त्रियुगी नारायण, ओमप्राकश गुप्ता, तीरथ प्रसाद, बजरंग प्रसाद, ज्वाला प्रसाद, लल्लू प्रसाद आदि लेखपाल उपस्थित रहे। इसी तरह से चायल तहसील में सरफराज अहमद तथा सिराथू तहसील में अवधेश सिंह की अगुवाई में लेखपालों ने कार्य बहिष्कार किया।
... और पढ़ें

बेहतर व्यवस्था के लिए कौशाम्बी के जेलर सम्मानित

बेहतर व्यवस्था के लिए कौशाम्बी के जेलर सम्मानित
मानवाधिकार दिवस पर दिल्ली की संस्था ने लखनऊ में दिया सम्मान
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। जिला कारागार में बेहतर व्यवस्था करने के लिए कौशाम्बी के जेलर को सम्मानित किया गया है। मानवाधिकार दिवस पर दिल्ली की एक संस्था ने लखनऊ उन्हें तिनका-तिनका अखिल भारतीय पुरस्कार दिया। इसे लेकर जेल प्रशासन गदगद है।
देश की राजधानी दिल्ली की संस्था तिनका-तिनका फाउंडेशन हर साल मानवाधिकार दिवस के मौके पर बेहतर काम करने वाले जेलरों को सम्मानित करती है। अच्छे काम का आंकलन संस्था के लोग पूरे साल भर तक करते हैं। इस साल कौशाम्बी के जेलर बीएस मुकुंद को भी लखनऊ में संस्था अध्यक्ष वर्तिका नंदा ने सम्मानित किया। जेलर ने बताया कि यह पुरस्कार पूरे भारत वर्ष की जेलों में जेल सुधार पर किए गए कार्यों के आधार पर दिया जाता है। जेलर को डीएम मनीष कुमार वर्मा व एसपी अभिनंदन ने भी बधाई दी है।
... और पढ़ें

छात्रा से छेड़खानी का आरोपी बस चालक गिरफ्तार, भेजा जेल

छात्रा से छेड़खानी करने वाला बस चालक गिरफ्तार
कॉलेज आते-जाते रास्ते में कसता था फब्तियां, फोन पर करता था अश्लील बातें
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। बीएससी की एक छात्रा से छेड़खानी करना एक निजी बस चालक को महंगा पड़ गया। पीड़िता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया है। उम्मीद है कि इस कार्रवाई के बाद अन्य मनबढ़ चालकों के हौसले पस्त होंगे।
नगर कोतवाली इलाके की एक युवती बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा है। प्रतिदिन वह निजी बस से भरवारी स्थिति एक कॉलेज आती-जाती है। छात्रा की मानें तो बस का चालक आए दिन उसके साथ छेड़खानी करता था। कभी वह अपनी सीट के पास बैठने के लिए कहता है तो कभी देखते ही सीटी बजाता है। फब्तियां भी कसता। छात्रा का कहना है कि ड्राइवर उसका मोबाइल नंबर भी पा गया था। इसके बाद रात को फोन करके वो अश्लील बातें करता था। परेशान छात्रा ने सोमवार को नगर कोतवाली पुलिस से शिकायत की थी। मंगलवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर सोमवार को ही प्राथमिकी दर्ज कर ली गई थी। मंगलवार सुबह टेवां चौराहे के समीप से उसे गिरफ्तार करके मीडिया के सामने पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Ishwardin
Ishwardin

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election