विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की एमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

कौशांबी

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

स्कूल समिट में हिस्सा लेंगे जिले के आठ माध्यमिक शिक्षक

स्कूल समिट में हिस्सा लेंगे जिले के आठ माध्यमिक शिक्षक
11 और 12 दिसंबर को लखनऊ में आयोजित होगा कार्यक्रम
डीआईओएस ने शिक्षकों का चयन कर शिक्षा निदेशक को भेजी सूची
मंझनपुर। माध्यमिक शिक्षा विभाग एवं सीआईआई के संयुक्त तत्वाधान में 11 दिसंबर से राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में दो दिवसीय स्कूल समिट का आयोजन किया गया है। इसमें जनपद में संचालित राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, वित्त विहीन मान्यता प्राप्त एवं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के एक-एक प्रधानाचार्य एवं एक-एक शिक्षक को हिस्सा लेना है। निदेशक माध्यमिक शिक्षा का पत्र मिलने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक एसके सिंह ने प्रस्तावित समिट के लिए चार प्रधानाचार्य एवं इतने ही शिक्षकों का चयन कर सूची निदेशक को भेज दिया है।
चयनित शिक्षकों में राजकीय हाईस्कूल रसूलपुर बदले के प्रधाचार्य रामकृष्ण द्विवेदी, दुर्गा देवीं इंटर कॉलेज ओसा के प्रधानाचार्य चुन्नीलाल, धर्मा देवी इंटर कॉलेज केन कनवार के प्रधानाचार्य डॉ. रामकिरण त्रिपाठी, जवाहर नवोदय विद्यालय टेंवा के प्रधानाचार्य विमल कुमार मिश्रा एवं राजकीय हाईस्कूल महेवाघाट की सहायक अध्यापिका दीपमाला सोनकर, महगांव इंटर कॉलेज महगांव के प्रवक्ता वसीम अहमद, अनवारुल हक सिद्दीकी बालिका इंटर कॉलेज रसूलपुर टप्पा की प्रवक्ता नगमा तथा जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रवक्ता प्रभाकर कैथवास शामिल हैं।
... और पढ़ें

ट्रक चालक के हत्यारोपियों पर पुलिस ने लगाया गैंगस्टर

ट्रक चालक के हत्यारोपियों पर पुलिस ने लगाया गैंगस्टर
19 सिंतबर को हत्या कर शव फेंक दिया गया था झाड़ी में
संवाद न्यूज एजेंसी
सिराथू। ट्रक चालक समर बहादुर की हत्या के आरोपियों के खिलाफ सैनी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई कर दी। फिलहाल दोनों हत्यारोपी इस समय जेल में बंद हैं।
जौनपुर जिले के बदलापुर निवासी ट्रक चालक समर बहादुर (55) पुत्र पृथ्वीपाल यादव की 26 सितंबर को हत्या कर दी गई थी। हत्यारों ने लाश को सैनी क्षेत्र के गनपा नहर किनारे झाड़ी में फेंक दिया था। मामले में सैनी क्षेत्र के निहालपुर निवासी राम सागर पुत्र अतर सिंह और पिंटू सिंह पुत्र जवाहर लाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दोनों हत्यारोपियों ने जुर्म कुबूल करते हुए बताया था कि हत्या 60 हजार रुपये के लिए कर दिया था। उन्होंने रुपये दोगुना करने का प्रलोभन देकर समर बहादुर को जौनपुर से यहां बुलाया था। यहां आने पर उसे कमासिन हाईवे पर 19 सितंबर को रिसीव कर नहर किनारे ले गए और मौत के घाट उतार शव फेंक फरार हो गए। सैनी कोतवाल बीपी त्रिपाठी ने बताया कि दोनों ने अपराध किया है। इसलिए दोनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर दी गई है।
... और पढ़ें

जिले में तालाबों पर बना लिए घर

जिले में तालाबों पर बना लिए घर
कागज तक की सिमट कर रह जाता है तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने का अभियान
तालाबों में कूड़ा-कचरा फेंककर नगर प्रशासन खुद अप्रत्यक्ष रूप से करवा रहा अवैध कब्जा
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। बढ़ते जा रहे नगरीय इलाके के दायरे ने भू-माफिया की बल्ले-बल्ले कर दी है। नगर पंचायत प्रशासन से साठगांठ कर माफिया तालाबी नंबर पर कब्जा करवा रहे हैं। तालाबों में कूड़ा-कचरा फेंककर नगर प्रशासन खुद अप्रत्यक्ष रूप से करवा रहा अवैध कब्जा। इससे बरसात के दिनों में लोगों की परेशानी बढ़ जाती है।
गांव से हर व्यक्ति नगरीय इलाके की तरफ खिंचा जा रहा है। उद्योग विहीन जनपद में बेरोजगारी की मार झेल रहे युवा कस्बों में एक छोटी सी दुकान खोलने को बेताब हैं। इसके कारण नगर पंचायतों का दायरा बढ़ता जा रहा है। नगर के अंदर बसने की चाहत में लोग तालाब तक को नहीं छोड़ रहे है। नगर पंचायत प्रशासन से मिलीभगत करके तालाबों पर कब्जा किया जा रहा है। जब कभी अभियान चलता है तो प्रशासन की तरफ से कब्जेदारों को सिर्फ नोटिस जारी की जाती है। किसी अतिक्रमण को जिम्मेदारों ने खुद हटाना मुनासिब नहीं समझा। चायल, सिराथू, अजुहा, भरवारी और करारी के तालाबों में भी लोगों ने घर बना लिया है। वहीं लोगों का कहना है कि तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने का अभियान कागज तक सिमट कर रह जाता है
---
मंझनपुर में होता है जलभराव
मंझनपुर। कौशाम्बी का जिला मुख्यालय मंझनपुर को बनाया गया है। मुख्यालय बनने के बाद यहां की जमीनों के भाव आसमान छूने लगे। बाहर के प्रॉपर्टी डीलरों ने यहां की कृषि योग्य जमीनों को औने-पौने दाम में खरीद ली। ऊसर-बंजर जमीन भी बिक गई। तेजी से बढ़ी आबादी के कारण मुख्यालय के सभी तालाब अतिक्रमण की चपेट में आ गए। बरसात के दिनों में इस बार कस्बे में जलभराव हुआ था। कर्बला के पास तीन से चार फिट पानी सड़क पर था। बाद में जेसीबी से नाला खुदवाया गया व तालाब में बने घरों का पानी निकालने के लिए पंप का सहारा लेना पड़ा।
---
सरायअकिल में सिमट गया है तालाबों का दायरा
सरायअकिल। कस्बे में सात तालाब हैं। बस अड्डे के सामने मोटई कहार तालाब कागज में करीब चार बीघे दस विस्वा है. रामसगरा तालाब पांच बीघे, छटुवा तालाब पांच बीघे, नौआ गड़ही चार बीघे 10 विश्वा, अंबेडकर नगर का तालाब तीन बीघे, बनिया तालाब सात बीघे 10 विश्वा और फकीराबाद स्थित तालाब करीब दो बीघे अभिलेखों में दर्ज है। जबकि हकीकत में देखा जाए तो तालाबों की शक्ल यहां गड़ही सरीखी हो गई है। किसी तालाब का रकबा एक बीघा भी पूरा नहीं कर पा रहा। हालांकि ईओ लालजी ने बताया कि तालाबों का सीमांकन कराकर जल्द ही उन्हें अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।
---
इनका कहना है
प्रशासन की हर मीटिंग में अफसरों को तालाब एवं सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया जाता है। समय-समय पर अभियान भी चलाया जाता है। नगर पंचायतों से अतिक्रमण के बाबत रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।-मनोज, अपर जिलाधिकारी
... और पढ़ें

सिराथू बनेगी नगर पालिका, अजुहा का होगा सीमा विस्तार

सिराथू बनेगी नगर पालिका, अजुहा का होगा सीमा विस्तार
डिप्टी सीएम के निर्देश पर प्रस्ताव बनाने में जुटा जिला प्रशासन
रवींद्र अग्रहरि
मंझनपुर। सिराथू और अजुहा नगर पंचायत के लोगों को जल्द ही सौगात मिलने वाली है। सबकुछ ठीक रहा तो सिराथू को नगर पालिका परिषद का दर्जा मिल जाएगा। नगर पंचायत अजुहा की सीमा का भी विस्तार होगा। डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने जिला प्रशासन को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया है। उप मुख्यमंत्री का फरमान मिलते ही जिलाधिकारी ने कवायद शुरू कर दी है।
जिले के सिराथू कस्बे में जन्मे प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने गृह जनपद को संवारने में लगे हैं। संयारा और सिराथू में रेलवे ओवरब्रिज, शहजादपुर में गंगा नदी पर पुल, कादीपुर में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति दिलाने के बाद डिप्टी सीएम अब जिले की मंझनपुर टाउन एरिया को नगर पालिका परिषद, पूरब-पश्चिमशरीरा, चरवा तथा शीतला धाम-दारानगर को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने की कवायद कर रहे हैं। बताया जाता है कि इनमें मंझनपुर को नगर पालिका परिषद का गठन तो अंतिम पायदान पर है। जबकि पूरब-पश्चिमशरीरा की अधिसूचना जारी हो चुकी है। सोमवार को डिप्टी सीएम ने जनपद को एक और बड़ी सौगात देने की तैयारी शुरू कर दी। कैबिनेट की बैठक में उन्होंने सिराथू टाउन एरिया को नगर पालिका परिषद का दर्जा देने और अजुहा नगर पंचायत के सीमा विस्तार की पहल की। बैठक के बाद डिप्टी सीएम ने जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को फोन से इस बाबत जल्द से जल्द प्रस्ताव तैयार कराकर शासन के पास भेजने का निर्देश दिया है। उप मुख्यमंत्री का फरमान मिलते ही डीएम ने आवश्यक अभिलेख इकट्ठा करने का निर्देश मातहतों को दे दिए।
-----------
प्रस्तावित नगर पालिका सिराथू में शामिल हो सकते हैं ये गांव
मंझनपुर। प्रस्तावित नगर पालिका परिषद सिराथू में रामपुर धमावां, गौराहार, चकिया, चक ददरी, कूरामुरीदन, नगयिामई, चक मानिकपुर, पचासा, गरई, सैनी, त्रिलोकपुर, टेढ़ीमोड़, मधवामई, अल्पी का पूरा, रामरतन का पूरा, निंदूरा आदि गांव शामिल किए जा सकते हैं।
----------
अजुहा के सीमा विस्तार में शामिल हो सकते हैं ये गांव
मंझनपुर। अजुहा से सटे टांडा, कनवार, धुमाई, केन, शाखा, बरीपुर समेत आदि गांव व मजरे सीमा विस्तार में शामिल हो सकते हैं।
----------
शहजादपुर को भी मिल सकता है नगर पंचायत का दर्जा
मंझनपुर। सिराथू तहसील क्षेत्र के शहजादपुर गांव ऐतिहासिक महत्व है। क्रांतिकारी दुर्गा भाभी की जन्मस्थली के साथ ही गंगा नदी के किनारे बसे शहजादपुर गांव का भी पुराना वैभव लौट सकता है। क्योंकि डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने शहजारदपुर को भी नगर पंचायत का दर्जा दिए जाने के लिए डीएम से प्रस्ताव भेजन के लिए निर्देश दिया है।
------------------
इनका कहना है
डिप्टी सीएम ने टाउन एरिया सिराथू को नगर पालिका परिषद बनाने व अजुहा के सीमा विस्तार करने के लिए प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया है। इस बाबत आवश्यक अभिलेख जुटाए जा रहे हैं।
मनीष कुमार वर्मा, डीएम
... और पढ़ें
Sirathu will be a municipality, Ajuha will have a border expansion Sirathu will be a municipality, Ajuha will have a border expansion

मां के सामने बेटी से दुष्कर्म का प्रयास, विरोध पर पीटा

मां के सामने बेटी से दुष्कर्म का प्रयास, विरोध पर पीटा
पुलिस के कार्रवाई नहीं करने पर पीड़िता ने एसपी से की शिकायत
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। करारी कोतवाली इलाके की एक महिला के सामने उसकी बेटी से दुष्कर्म की कोशिश की गई। विरोध करने पर महिला की पिटाई कर दी गई। तहरीर के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर सोमवार को एसपी से शिकायत की गई।
इलाके के एक गांव में रहने वाली एक महिला ने तालाब में सिंघाड़ा लगा रखा है। वह अपनी बेटी के साथ तालाब के किनारे झोपड़ी में सिंघाड़े की रखवाली करती है। महिला का कहना है कि एक दिसंबर की रात बेटी के साथ सिंघाड़े की रखवाली कर रही थी। इसी दौरान गांव के कुछ लोग वहां पहुंचे व बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगे। बेटी के शोर मचाने पर वह नींद से जगी और आरोपितों का विरोध किया। इस पर दबंगों ने उसे व बेटी की पिटाई कर दी। पुलिस से शिकायत करने पर जान से मार देने की धमकी दी गई। महिला का कहना है कि दो दिसंबर को उसने करारी कोतवाली में शिकायत की। इसके बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इससे बेखौफ दबंग शिकायत वापस लेने की धमकी दे रहे हैं। सोमवार को मां-बेटी ने एसपी अभिनंदन से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। एसपी ने सीओ सदर को आरोपों की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।
... और पढ़ें

नसबंदी के चार साल बाद महिला ने दिया बच्ची को जन्म

नसबंदी के चार साल बाद महिला ने दिया बच्ची को जन्म
सिराथू। विकास खंड कड़ा के पचासा गांव की एक महिला नसबंदी के चार साल बाद भी एक बच्ची की मां बन गई। पीड़िता ने स्वास्थ्य विभाग से शिकायत कर मुआवजे की मांग की है। सीएमओ का कहना है कि उसे 30 हजार रुपये बतौर मुआवजा दिया जाएगा।
कड़ा क्षेत्र के पचासा गांव निवासी कुंती देवी (35) पत्नी सुनील कुमार का कहना है कि उन्होंने दो फरवरी 2015 को सीएचसी इस्माइलपुर में नसबंदी कराया था। इसके बाद भी उसने चार साल बाद एक बच्ची को जन्म दिया। पीड़िता ने स्वास्थ्य विभाग पर मुआवजा का दावा ठोक दिया है। सीएमओ डॉ पीएन चतुर्वेदी का कहना है कि ऐसे केस में 30 हजार रुपये मुआवजा दिए जाने का प्रावधान है। महिला के दावा किए जाने के 90 दिन के अंदर उसे मुआवजा प्रदान कर दिया जाएगा।
... और पढ़ें

सरायअकिल में छेड़खानी के विरोध पर पीटा

सरायअकिल में छेड़खानी के विरोध परपीटा
जख्मी सास-बहू का जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। सरायअकिल कोतवाली इलाके के एक गांव में रहने वाली महिला से रविवार रात छेड़खानी की गई। इसका विरोध करने पर सास को भी पीटा। जख्मी सास-बहू को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इलाके के एक गांव की रहने वाली एक महिला का पति रविवार की रात खेत की सिंचाई के लिए गया था। घर में बहू व सास अकेली थीं। आरोप है कि रात को पड़ोस में रहने वाले चार युवक उसके घर में घुस आए। वह लोग बहू से छेड़खानी करने लगे । इसका विरोध करने पर सास को आरोपियों ने पीटना शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने पर बहू को भी पीटा गया। इससे सास-बहू घायल हो गईं। लोगों ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। मामले में महिला के पति ने सोमवार को सरायअकिल कोतवाली व एसपी अभिनंदन से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।
... और पढ़ें

मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार, नकदी बरामद

मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार, नकदी बरामद
वारदात में प्रयुक्त दो बाइक और पांच तमंचा मिला
कोखराज, सैनी और सदर कोतवाली इलाके में दिया था वारदात को अंजाम
संवाद न्यूज एजेंसी
मंझनपुर। कोखराज पुलिस व इंटेलिजेंस विंग ने सोमवार भोर में मुठभेड़ के दौरान पांच बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा किया। इनके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल दो बाइक और पांच तमंचा बरामद हुआ है। बदमाशों ने कोखराज, सैनी व मंझनपुर इलाके में लूट की चार वारदातों को अंजाम देना कुबूल किया है। इसके पास से पुलिस को लूटे गए करीब 23 हजार रुपये भी मिले हैं।
सोमवार को ऑफिस में एसपी अभिनंदन ने पकड़े गए बदमाशों को मीडिया से रूबरू कराया। एसपी ने बताया कि कोखराज इंस्पेक्टर राकेश तिवारी को मुखबिर से पता चला कि सोमवार भोर में करीब छह बदमाश रोही बाईपास के समीप स्थित नवीपुर गांव में हैं। वह किसी वारदात को अंजाम देने के इरादे से खड़े हैं। इस पर उन्होंने इंटेलीजेंस प्रभारी विजय यादव को खबर दी। पुलिस व इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम ने दबिश दी तो बदमाश फायरिंग करने लगे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई कर पांच बदमाशों को पकड़ लिया। जबकि गिरोह का सरगना मानसिंह पुत्र रतन पासी मौका पाकर भाग निकला। एसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों की पहचान कोखराज के नथई का पूरा निवासी वीरेंद्र पासी, सैनी कोतवाली के डलसहिया निवासी प्रदीप कुमार पटेल, जसवंत पटेल, मंझनपुर कोतवाली के धरमुहापुर निवासी सर्वेश उर्फ सत्यम पटेल व प्रयागराज के जयरामपुर निवासी धर्मेंद्र कुमार पटेल के रूप में हुई। सभी के पास से पांच तमंचा, छह कारतूस बरामद हुआ। पकड़े गए बदमाशों ने कोखराज इलाके में दो और मंझनपुर व सैनी इलाके में लूट की एक-एक वारदात को अंजाम दिए जाने की बात कुबूल की है। गिरफ्तारी में कोखराज पुलिस के एसआई हेमंत मिश्र, कल्बे अब्बास, चंदन सिंह, अनिरुद यादव, बृजेश यादव, पवन जायसवाल व इंटेलिजेंस विंग के एसआई हनुमान प्रताप सिंह, राजेंद्र प्रसाद, सुरेंद्र सिंह, मनोज मौर्या, मनोज यादव, विजय सिंह, जियाउल खान, कमलेश यादव आदि रहे।
... और पढ़ें

पीएम आवास, हैंडपंप व भूमि विवाद की शिकायतों का अंबार

पीएम आवास, हैंडपंप व भूमि विवाद की शिकायतों का अंबार
विधायक चायल के सामने 400 के करीब लोगों ने लगाई फरियाद
मंझनपुर। चायल क्षेत्र के भाजपा विधायक संजय कुमार गुप्ता ने रविवार को भरवारी स्थित अपने कार्यालय में जनसुनवाई की। इस दौरान चार सौ से अधिक लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं रखी। प्रधानमंत्री आवास,हैंडपंप की खराबी व भूमि विवाद से संबंधित शिकायतों की भरमार रही। विधायक ने नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी को आवास से जुडे प्रार्थनापत्रों के निस्तारण का निर्देश दिया। जबकि 40 शिकायती पत्रों को अपनी टीम मौके पर भेजकर निस्तारित किया। दरवेशपुर के अशोक कुमार शर्मा ने पड़ोसी दबंग द्वारा जमीन कब्जा करने की शिकायत की। चमंधा की दर्जनों महिलाओं के साथ आई काजल देवी गांव में नाली निर्माण कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। महेशपुर के राम सजीवन पटेल ने रास्ता बनवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। काजू के रामसुरेमन सेन ने पड़ोसी दबंगों द्वारा ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर विधायक ने एसडीएम को पत्राचार किया।
जनसुनवाई के दौरान भरवारी नगर पालिका के वार्ड नंबर 11 सरदार बल्लभ भाई पटेल नगर के मलिक महेवा की दर्जनों महिलाओं ने विधायक संजय कुमार गुप्ता से मिलकर अपनी गांव की बदहाली से अवगत कराया। बताया कि अभी तक न तो कोई सड़क बनी है न ही पीने के लिए हैंडपंप है। विद्युत कनेक्शन भी गांव में नहीं है। महिलाओं की पीड़ा सुन विधायक तत्काल महिलाओं के साथ निरीक्षण करने गांव पहुंच गए। गांव की समस्या देख नगर पालिका के जिम्मेदारों को फटकार लगाई। साथ ही गांव में तत्काल सड़क निर्माण कराने के साथ ही हैंडपंप लगवाने का निर्देश दिया। अवर अभियंता को फोन कर गांव में बिजली के खंभे बढ़ाने के लिए कहा। लगभग 500 घरों की आबादी वाली बस्ती में पात्रों को आवास मुहैया कराने का निर्देश ईओ को दिया।
... और पढ़ें

गैंगरेप पीड़िता की सुरक्षा में चार सिपाहियों की दो शिफ्ट में ड्यूटी

गैंगरेप पीड़िता की सुरक्षा में चार सिपाहियों की दो शिफ्ट में ड्यूटी
जिले से बाहर जाने पर सरायअकिल पुलिस देगी अतिरिक्त सुरक्षा
मंझनपुर। गैंगरेप पीड़िता की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था कर दी है। अब गश्त नहीं, बल्कि दो शिफ्ट में चार सिपाही सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। इसके अलावा पीड़िता के कहीं बाहर जाने पर कोतवाली से अतिरिक्त पुलिस बल सुरक्षा के लिए दिया जाएगा।
सरायअकिल इलाके के एक गांव में रहने वाली किशोरी के साथ 21 सितंबर को तीन लोगों ने गैंगरेप किया था। दरिंदों ने किशोरी के साथ की गई हैवानियत का वीडियो भी वायरल किया था। इस मामले में तीनों आरोपी जेल में है। सोमवार को मुकदमे की बहस है। इधर उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाए जाने की घटना के बाद किशोरी के घरवालों को सुरक्षा का खतरा सताने लगा। उनका कहना था कि उन्नाव सरीखी घटना उनकी बेटी के साथ भी हो सकती है। इस बाबत जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित डीजीपी व गृह मंत्री को पत्र भेजकर सुरक्षा की गुहार लगाई गई। इसे लेकर अमर उजाला ने शनिवार व रविवार के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की। खबर का असर रहा है कि बीट गश्त के अलावा गांव में पीड़िता की सुरक्षा के लिए चार सिपाहियों को लगाया गया है। दो सिपाही दिन व दो सिपाही रात में सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं। इंस्पेक्टर पीके सिंह का कहना है कि पीड़िता के घरवालों से कहा गया है कि अगर उन्हें कहीं बाहर जाना है तो वह अतिरिक्त सुरक्षा की मांग कर सकते हैं। पिछले दिनों कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में ही पीड़िता को ले जाया जाता था।
... और पढ़ें

सावधान! नेशनल हाइवे के किनारे खड़े हैं यमराज

सावधान! नेशनल हाईवे किनारे खड़े हैं यमराज
सड़क किनारे ढाबों में खड़े रहने वाले ट्रकों से होते हैं हादसे
अगर आप नेशनल हाईवे पर सफर कर रहे हैं तो कोखराज से लेकर सैनी कोतवाली तक संभल कर चलिए। हाईवे किनारे ढाबों पर खड़े ट्रक कभी भी (यमराज) काल बन सकते हैं। पिछले दिनों ऐसे सात लोगों की सड़क किनारे खड़े ट्रकों में भिडने से मौत हो चुकी है। आने वाले दिनों में कोहरे की धुंध हाईवे पर बड़ा खूनी खेल सकती है।
जिले में सैनी कोतवाली व कोखराज कोतवाली के बीच करीब दो दर्जन छोटे-बड़े ढाबे हैं। सड़क चौड़ीकरण के कारण ढाबों के सामने वाहनों के पार्किंग की जगह नाम मात्र की बची है। इसकी वजह से ट्रक व जीटी रोड पर ही खड़े रहते हैं। इन ट्रकों के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। पिछले दिनों की कुछ घटनाओं का जिक्र करें तो 24 नवंबर को बलिया के टांडवा निवासी ओम जी अपनी पत्नी व चालक के साथ अर्टिगा कार से गुजराज से घर जा रहे थेे। कमासिन के समीप ढाबा किनारे खड़े ट्रक से उनकी कार पीछे से टकरा गई। हादसे में ओमजी की मौके पर मौत हो गई। जबकि पत्नी व चालक को गंभीर चोट आई थी। तीन महीने पहले कोखराज इलाके में एक प्रतापगढ़ का बाइक सवार खड़े ट्रक में टकरा गया था। हादसे में बाइक चला रहे युवक व उसकी मां गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी। छह महीने पहले इमामगंज के समीप एक युवक की ऐसे ही हादसे में मौत हुई थी। अब इन दिनों कोहरा पडने वाला है, अगर ट्रकों को हाईवे किनारे से हटाने की व्यवस्था नहीं हुई तो आने वाले दिनों में भयानक अंजाम सामने आ सकते हैं।
बांदा के सिपाही की मौत से लिया सबक
बांदा में पीआरवी के एक सिपाही की मौत कोहरे के कारण हो चुकी है। इसे लेकर जिले की पुलिस ने सबक लिया है। एसपी अभिनंदन के निर्देश पर पुलिस के सारे वाहनों पर रेडियम व फॉग लाइट लगवाया गया है। बड़े वाहनों पर भी रेडियम लगवाने का प्रयास किया जा रहा है।
पेड़ों पर लगाए जाएंगे साइनेजर
एसपी अभिनंदन ने बताया कि हाईवे के किनारे व अन्य सड़कों के किनारे लगे पेड़ों पर साइनेजर लगवाया जाएगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग व एनएचएआई के लोगों के साथ संयुक्त रूप से बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी।
सड़क पर नहीं चलेंगे ओवरलोड वाहन
ओवरलोड वाहनों के कारण हादसे ज्यादा होते हैं। ये वाहन अक्सर लोड ज्यादा होने के कारण पलट जाते हैं। खासकर कोहरे के कारण अन्य वाहन चालक सड़क पर पलटे वाहनों को देख नहीं पाते। जिसकी वजह से हादसे ज्यादा होते हैं। एसपी ने थानेदारों को निर्देश दिया है कि ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
आज होगी अफसरों की संयुक्त बैठक
एसपी अभिनंदन ने बताया कि सड़कों पर बने गड्ढों के कारण अक्सर हादसे होते हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे स्थान होते हैं जहां बार-बार एक्सीडेंट होते हैं। इसी समस्या को देखते हुए पीडब्ल्यूडी, एनएचआई के अफसरों के साथ बैठक कर हादसे रोकने का विकल्प निकाला जाएगा।
... और पढ़ें

धोखाधड़ी कर भूमि बैनामा कराने वाला गया जेल

धोखाधड़ी कर भूमि बैनामा कराने वाला गया जेल
कागजात में हेराफेरी व फर्जी हस्ताक्षर कर लिखवा ली थी जमीन
मंझनपुर। कागजात में हेराफेरी कर दूसरी की जमीन बैनामा कराने के मामले में एक व्यक्ति को महंगा पड़ा। सदर कोतवाली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा। मामला एक साल पुराना है।
कोखराज कोतवाली के इचौली गांव निवासी गोपीचंद्र ने वर्ष 2018 में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसके फर्जी हस्ताक्षर व जाली कागजात के सहारे उसकी जमीन बैनामा बैनामा करा लिया गया। मामले में गांव के ही दिनेश पुत्र नथई को आरोपी बनाया गया था। पुलिस को दिनेश की काफी दिनों से तलाश ती। उधर वादी मुकदमा पुलिस पर गिरफ्तारी का दबाव बना रहा था। शनिवार को सदर कोतवाली के उप निरीक्षक भवानी सिंह ने दिनेश को गिरफ्तार कर लिया। दोपहर बाद दिनेश का चालान कर दिया गया।
... और पढ़ें

सरेराह खींचा आठवीं की छात्रा का दुपट्टा

सरेराह खींचा आठवीं की छात्रा का दुपट्टा
करारी इलाके में शनिवार को हुई घटना, एएसपी से शिकायत
मंझनपुर। करारी इलाके के एक गांव में रहने वाली कक्षा आठ की छात्रा का शनिवार को पड़ोसी शोहदे ने सरेराह दुपट्टा खींच लिया। विरोध करने पर उसे अपशब्द भी कहा। पीड़िता के पिता ने एएसपी से शिकायत किया है।
करारी क्षेत्र की एक लड़की कक्षा आठ की छात्रा है। उसने बताया कि पड़ोसी युवक काफी दिनों से उसके पीछे पड़ा हुआ है। स्कूल आते-जाते अक्सर वह छेडख़ानी करता था। पीड़िता के मुताबिक लोकलाज के डर से अभी तक उसने यह बात किसी को नहीं बताई। इसी वजह से शोहदे का हौसला बढ़ गया। शनिवार को उसने बदसलूकी की हद ही पार कर दी। स्कूल से लौटते वक्त बीच सड़क पर दुपट्टा खींच लिया। ऐतराज जताने पर गाली-गलौज करते हुए जान से मार डालने की धमकी दी। इससे क्षुब्ध छात्रा ने घर पहुंचकर आपबीती परिजनों को बता दी। पीड़िता के पिता ने आरोपी युवक के खिलाफ एएसपी से शिकायत की है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Ishwardin
Ishwardin

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election