विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने तोड़ा दम, रात 11:40 पर सफदरजंग अस्पताल में ली अंतिम सांस

सफदरजंग अस्पताल में भर्ती नब्बे फीसदी जली उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने शुक्रवार रात आखिरी सांसें लीं। स

7 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

कुशीनगर

शनिवार, 7 दिसंबर 2019

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर दिया धरना

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर दिया धरना
राज्यपाल को संबोधित तीन सूत्री ज्ञापन डीएम को सौंपा
गन्ने का मूल्य बढ़ाने, पराली जलाने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न बंद करने की मांग
फोटो है।
अमर उजाला ब्यूरो
पडरौना। गन्ने का मूल्य बढ़ाने, पराली जलाने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न बंद कराने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन किया। धरना देकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।
जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे और धरने पर बैठ गए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार प्रत्येक मुद्दों पर विफल है। देश में अपहरण, बलात्कार, हत्या और लूट जैसी आपराधिक घटनाएं दिन पर दिन बढ़ रही है। महंगाई से किसानों से लेकर आम जनता त्रस्त है। पराली जलाने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है।
धरने को प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी, प्रदेश सचिव आलोक प्रसाद, पंचानन मिश्र, हृषिकेश मिश्र, मनीष जायसवाल उर्फ मंटू आदि ने संबोधित किया। इसके बाद गन्ने का मूल्य 450 रुपये प्रति क्विंटल करने, पराली जलाने पर दर्ज मुकदमे और जुर्माने का वापस करने और जिले में बंद चीनी मिलों को शीघ्र चालू कराने समेत तीन सूत्री ज्ञापन राज्यपाल को संबोधित डीएम डॉक्टर अनिल कुमार सिंह को सौंप कर धरना समाप्त किया।
इस दौरान राधेश्याम पासवान, उपेंद्र प्रताप सिंह, अमित मिश्रा, संतोष श्रीवास्तव, नंदलाल चौहान, नरेंद्र यादव, नवीज आलम, सुहैत खान, अरुण चौबे, इरफान खुर्शीद, हरिगोविंद सिंह, सुरेंद्र गुप्ता, संजय पटेल, आफताब आलम, पिंटू कुशवाहा, अशोक कुमार सिंह, जहरुद्दीन अंसारी, कृष्ण प्रताप सिंह चंदन, राज किशोर सिंह, हारून अंसारी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

विहिप और आरएसएस ने राम बरात का किया स्वागत

विहिप और आरएसएस ने राम बरात का किया स्वागत
अमर उजाला ब्यूरो
कसया। विश्व हिंदू परिषद की ओर से बुधवार को जनकपुर से कसया नगर में राम बरात पहुंचने पर पुष्प वर्षा कर जगह-जगह स्वागत किया गया। बारात में राम, सीता और लक्ष्मण की वेषभूषा में चल रहे पात्रों की श्रीराम जानकी मंदिर में पुजारी देवनारायण शरण ने आरती उतारी। यहां 250 बरातियों ने भंडारा में प्रसाद ग्रहण किया। उसके बाद फिर अपने अपने वाहनों से अयोध्या के लिए रवाना हो गए।
बरात का नेतृत्व विहिप के केंद्रीय मंत्री व विश्वधर्म महासभा के संयोजक राजेंद्र सिंह पंकज, अयोध्या के महंत कन्हैया दास और ऋषिकेश के महंत लक्ष्मण दास कर रहे थे। बरातियों का स्वागत आरएसएस के जिला संघ चालक केदारनाथ गुप्त, सह संघ चालक डॉ. चंद्रशेखर सिंह, जिला प्रचारक राजेश, अजीत, विहिप के गोरक्ष प्रांत के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष चंद्रभूषण सिंह, विभाग संगठन मंत्री संतोष, सुधीर, दीपक कुमार सिंह, अरविंद बरनवाल, पंकज शर्मा, दिनेश जायसवाल, सुरेंद्र पांडेय, कृष्ण मुरारी अग्रवाल, दिवाकर रिव, रजनीश जायसवाल आदि ने किया। इसके अलावा गोपालगढ़ तिराहे पर भी लोगों ने बरातियों का स्वागत किया और जलपान कराया।
फाजिलनगर में भी हुआ राम बरात का भव्य स्वागत
फाजिलनगर। जनकपुर से आ रही राम बरात का बुधवार को फाजिलनगर बाजार में भव्य स्वागत किया गया। जगह-जगह बरातियों का स्वागत करने के बाद उन्हें जलपान भी कराया गया।
जनकपुर में विवाह संपन्न होने के बाद राम बरात विभिन्न मार्गों से होती हुई बुधवार को फाजिलनगर पहुंची। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने राम, सीता और लक्ष्मण समेत बरात का जोरदार स्वागत किया। बघौचघाट मोड़ पर लोगों ने पुष्पवर्षा की। क्षेत्रीय विधायक गंगा सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राम, सीता और लक्ष्मण का स्वागत किया। आधा घंटा रुकने के बाद बरात आगे बढ़ी। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष विनय प्रकाश गौंड़, दिवाकर मणि, रामवृक्ष गिरी, चिरंजीव सिंह, डॉ. कन्हैया शर्मा, मुकुल तिवारी, श्रीनिवास राय आदि शामिल थे।
सलेमगंढ व तमकुहीराज में भी हुआ स्वागत
तमकुहीराज। अयोध्या लौट रही राम बरात का सलेमगढ़ बार्डर पर अमर गुप्ता के नेतृत्व में स्वागत किया गया। गाजीपुर बैरियर के पास बरात में शामिल लोगों को जलपान कराया गया। इस दौरान छोटेलाल गुप्ता, मनोज गुप्ता, रंजीत गुप्ता, विजय गुप्ता, गुड्डूह गुप्ता, राजकुमार गुप्ता, ज्वाला पटेल, हरीश पटेल आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

गुणवत्ता खराब मिलने पर लगाई फटकार

गुणवत्ता खराब मिलने पर लगाई फटकार
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने करुणा सागर प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण,
93 लाख रुपये से कराया जा रहा निर्माण, जनवरी 2020 में पूरा होना है काम
कसया। बौद्धकालीन हिरण्यवती नदी के करुणा सागर प्रोजेक्ट के तहत चल रहे निर्माण कार्य का ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय ने बुधवार को निरीक्षण किया। गुणवत्ता दरकिनार किए जाने पर ठेकेदार को कड़ी फटकार लगाई। निर्धारित समय सीमा में मानक के मुताबिक काम कराने की हिदायत दी।
कुशीनगर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (कसाडा) की तरफ से 93 लाख रुपये की लागत से एनएच 28 व एनएच 28 बी के बीच हिरण्यवती नदी के तट पर पार्क, घाट व सीढ़ी निर्माण, चहारदीवारी, मिट्टी भरने आदि का काम चल रहा है। इस काम को जनवरी 2020 में पूरा करने की समय सीमा निर्धारित है। बुधवार दोपहर बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय कसाडा के वरिष्ठ लिपिक आशीष द्विवेदी के साथ पहुंचे। उन्होंने ठेकेदार को एनएच 28 तक नदी के दोनों तरफ जाली और चाहरदीवारी बनाने को कहा। मौके पर निर्माण में गुणवत्ता और सीढ़ियों पर लगने वाले पत्थर की क्वालिटी के लिए कसाडा के जेई महेश गौतम को बुलवाया और बिंदुवार निर्माण में मानक व गुणवत्ता से संबंधित जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान मानक व गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखे जाने पर ठेकेदार को फटकार लगाई। उन्होंने पूरे प्रोजेक्ट की डिजाइन को साइट पर ही बैठकर देखा और निर्माण कार्य को बेहतरी तरीके से कराने का निर्देश दिया।
विधायक ने काम रोकने को कहा
कसया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय जब करुणा सागर प्रोजेक्ट का निरीक्षण कर रहे थे तो इसी दौरान कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी भी पहुंच गए। विधायक ने निर्माण कार्य बंद कराने को कहा। उनका आरोप था कि प्रोजेक्ट में मानक व गुणवत्ता विहीन काम किया जा रहा है। विधायक ने यह भी कहा कि यहां काम करने वाले मजदूरों को मजदूरी भी नहीं दी जा रही है। जिसकी मजदूरों ने शिकायत दर्ज कराई है। इस मौके पर दिव्येंदु मणि त्रिपाठी, दिनेश गुप्ता, दीप मिश्र समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

कप्तानगंज चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू

कप्तानगंज चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू
विधायक, डीएम व एसपी ने कांटा पूजन और डोंगे में गन्ना डालकर किया श्रीगणेश
कप्तानगंज। कप्तानगंज चीनी मिल का भी पेराई सत्र शुरू हो गया। विधायक रामानंद बौद्ध, डीएम डॉ. अनिल कुमार सिंह और एसपी विनोद कुमार मिश्र ने शुक्रवार को चीनी मिल के कांटा पूजन और डोंगे में गन्ना डालकर पेराई सत्र का श्रीगणेश किया। बहुप्रतीक्षित पेराई सत्र चालू होने से किसानों में खुशी है।
विधायक रामानंद बौद्ध ने कहा चीनी मिल चालू हो जाने से किसान गन्ना गिराने के बाद गेहूं की बुआई कर सकेंगे। चीनी बनते ही बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान के लिए मिल पर दबाव बनाया जाएगा। घटतौली नही होने पाएगी। डीएम डॉ. अनिल कुमार सिंह ने कहा कि डीसीओ को घटतौली रोकने के लिए सभी चीनी मिलों पर मैनुअल कांटा लगाने तथा बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान कराए जाने को कहा गया है। एसपी विनोद कुमार मिश्र, मिल के उपाध्यक्ष कार्य एसके श्रीवास्तव, गन्ना विकास समिति के चेयरमैन योगेंद्र सिंह, पूर्व विधायक शंभु चौधरी आदि ने भी चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू होने पर शुभकामनाएं दीं। चीनी मिल के उपाध्यक्ष कार्य एसके श्रीवास्तव ने कहा चीनी मिल में गन्ना सप्लाई करने वाले किसानों के लिए केन यार्ड को व्यवस्थित किया गया है वहीं किसानों के लिए पेयजल, शौचालय तथा ठंड से बचने के लिए अलाव की व्यवस्था की गई है।
इस दौरान हियुवा के जिलाध्यक्ष संजय सिंह मुन्ना, चेयरमैन योगेंद्र सिंह, परमजीत सिंह, पूर्व चेयरमैन विजय खेतान, अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवशंकर अग्रहरि, बैजनाथ गुप्त, विशाल सिंह, एडवोकेट राम प्रताप सिंह, रामअशीष सिंह, अखिलेश सिंह, केके यादव, आनंद मिश्र, त्रिपुरारि पांडेय, विनोद गुप्त, श्याम नारायण तिवारी, रमेश मोदनवाल, शालू जायसवाल, भीखू पांडेय, पत्तू पांडेय, नरेंद्र सिंह, धीरज सिंह आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें
कप्तानगंज चीनी मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ करते विधायक रामानन्द बौद्ध,डीएम अनिल कुमार सिंह और ए? कप्तानगंज चीनी मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ करते विधायक रामानन्द बौद्ध,डीएम अनिल कुमार सिंह और ए?

पीके राय और रामअवध को मिली जमानत

पीके राय और रामअवध को मिली जमानत
आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पेश हुए थे कोर्ट में
पडरौना। चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में आरोपी पूर्व विधायक डॉक्टर पीके राय और एमएलसी रामअवध यादव शुक्रवार को जिला एवं सत्र न्यायालय एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए। अपर जिला जज चतुर्थ अभिमन्यु सिंह ने मुचलका भरवाकर दोनों की जमानत याचिका मंजूर कर ली। इस दौरान करीब तीन घंटे तक दोनों माननीय न्यायिक हिरासत में रहे।
पडरौना कोतवाली पुलिस ने वर्ष 2009 में सेवरही के तत्कालीन विधायक डॉक्टर पीके राय (उस वक्त सपा में थे और अब भाजपा में हैं) और तब सपा के जिलाध्यक्ष और अब एमएलसी रामअवध यादव के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया था। आरोप था कि इन नेताओं ने पडरौना नगर के बेलवा चुंगी चौराहे पर जिस सभा को संबोधित किया था उसकी अनुमति वहां से दूर दूसरी जगह पर था। इनके वाहन भी सड़क पर खड़े थे। इस मामले में दोनों नेता अभी कोर्ट में प्रस्तुत नहीं हुए थे। शुक्रवार को पूर्व विधायक डॉ पीके राय और एमएलसी रामअवध यादव कोर्ट में अपने अधिवक्ता के साथ हाजिर हुए और जमानत अर्जी दाखिल की। एमपी एमएलए के कोर्ट के न्यायाधीश अपर जिला जज चतुर्थ अभिमन्यु सिंह ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। दोपहर बाद मामले की फिर सुनवाई हुई। जमानत मंजूर कर ली गई।
... और पढ़ें

भदंत ज्ञानेश्वर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अग्ग महापंडित भदंत ज्ञानेश्वर के खिलाफ मुकदमा दर्ज
बर्मी मंदिर के प्रबंधक समेत कई अज्ञात लोगों के पर भी केस
मुख्य महापरिनिर्वाण मंदिर व बर्मी मंदिर के बीच गेट निर्माण का मामला
अमर उजाला ब्यूरो
कसया(कुशीनगर)। कुशीनगर के मुख्य महापरिनिर्वाण मंदिर के उत्तरी गेट से सटे बर्मी मंदिर की ओर से एक और नया गेट बनाने के मामले में पुरातत्व विभाग की तरफ से कुशीनगर भिक्षु संघ अध्यक्ष व बुद्ध पीजी कॉलेज प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष एबी ज्ञानेश्वर व बर्मी मंदिर मैनेजर समेत कई अज्ञात के खिलाफ प्राचीन स्मारक एवं पुरातत्वीय स्थल और अवशेष अधिनियम की धारा 30 ए के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।
मंगलवार शाम मंदिर के उत्तरी गेट की बाहर की तरफ बर्मी मंदिर की ओर से सटे नया गेट का निर्माण शुरू कराया गया। पुरातत्व विभाग के कर्मचारी ने स्थानीय प्रशासन व विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय ने बुधवार दोपहर बाद जायजा लिया था। उन्होंने मुकदमा दर्ज कराने को कहा था। बृहस्पतिवार देर रात स्मारक परिचर नंदलाल गुप्ता की तहरीर पर बर्मी मंदिर के प्रबंधक रामनगीना व अग्ग महापंडित भदंत ज्ञानेश्वर समेत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
एसओ ज्ञानेंद्र कुमार राय ने कहा विभागीय अधिकारी और कर्मचारी की तरफ से मिली तहरीर पर संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।
दो वर्ष तक की सजा का है प्रावधान
कसया। प्राचीन स्मारक एवं पुरातत्वीय स्थल और अवशेष अधिनियम के उल्लंघन के मामले में दोष सिद्ध होने पर दो वर्ष से अधिक के कारावास से या ऐसे जुर्माने से जो एक लाख रुपये तक हो सकेगा या दोनों से दंडनीय होगा। मुख्य मंदिर प्राचीन स्मारक एवं पुरातात्विक स्थल और अवशेष (संशोधन और विधिमान्य करण) विधेयक 29 मार्च 2010 के मूल नियम 9 की अधिनियम की धारा 30 क एवं ख के तहत संरक्षित स्मारक पुरातात्विक क्षेत्र, बाउंड्री से 100 मीटर तक का क्षेत्र किसी भी प्रकार के खनन, नया निर्माण आदि के लिए पूरी तरह प्रतिबंधित है। जबकि इसके आगे 200 मीटर या इससे अधिक एवं निकटस्थ का क्षेत्र खनन व निर्माण कार्य के लिए विनियमित क्षेत्र घोषित है। इस क्षेत्र में किसी भी प्रकार के भवनों की मरम्मत, परिवर्तन व निर्माण/नवनिर्माण के लिए आयुक्त वाराणसी मंडल से पूर्वानुमति लेना आवश्यक है।
... और पढ़ें

मैत्रेय परियोजना के लिए नए सिरे से बनेगी डीपीआर

मैत्रेय परियोजना के लिए नए सिरे से बनेगी डीपीआर
पर्यटन मंत्री ने किया कुशीनगर का भ्रमण
मैत्रेय परियोजना को धरातल पर उतारने की नए सिरे से होगी कवायद
मंत्री ने पर्यटन ऑफिस के टीआईओ राजेश भारती को सस्पेंड करने को कहा
कसया। भंवर में फंसी मैत्रेय परियोजना को धरातल पर उतारने के लिए नए सिरे से कवायद शुरू हो गई है। शुक्रवार को दोपहर बाद कुशीनगर पहुंचे प्रदेश सरकार के पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)नीलकंठ तिवारी ने मैत्रेय परियोजना के लिए नए सिरे से डीपीआर बनाने की बात कही। आठ महीने से अनुपस्थित पर्यटन सूचना अधिकारी पर नाराजगी जताते हुए उन्हें निलंबित करने का निर्देश दिया।
कुशीनगर पहुंचे मंत्री का विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में पथिक निवास में स्वागत किया गया। मंत्री ने सबसे पहले पर्यटन विभाग के होटल पथिक निवास का निरीक्षण किया। होटल प्रबंधक राजेश मणि ने मंत्री से होटल में सात कमरों को स्विस काटेज बनाने के साथ ही अन्य सभी कमरों को अत्याधुनिक करने का निवेदन किया। मंत्री को होटल के आय व्यय की भी जानकारी दी। इसके बाद मंत्री होटल कैंपस में ही स्थित पर्यटन विभाग के कार्यालय पहुंचे। ऑफिस का निरीक्षण किया और स्टाफ के बारे में जानकारी हासिल की। यहां मंत्री को क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रवींद्र मिश्रा ने बताया कि आठ माह पहले राजेश भारती की तैनाती टीआईओ (पर्यटक सूचना अधिकारी) के रूप में है लेकिन वे ज्वाइन नहीं किए हैं। इस पर मंत्री ने उच्चाधिकारियों को तत्काल निलंबन की कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद मैत्रेय साइट कार्यालय स्थल थाई मंदिर के सामने गए। इसके बाद शिलान्यास स्थल पर गए। सब देखने के बाद क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को इस भूमि पर विकास को लेकर प्रस्तावित योजनाओं का नए सिरे से डीपीआर तैयार कराकर भेजने को कहा। अंत में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि मैत्रेय महत्वाकांक्षी परियोजना है। परंतु 16 वर्षों से धरातल पर नहीं दिखी। 195 एकड़ भूमि पर आज तक कोई काम नहीं हुआ है। अब नये सिरे से पर्यटन विभाग इसे धरातल पर उतारने का कार्य करेगा। मंत्री ने मुख्य मंदिर, रामाभार स्तूप आदि को भी देखा।
इस दौरान डीएम डॉ. अनिल कुमार सिंह, एसपी विनोद कुमार मिश्र, सीओ रामदास प्रसाद, दिवेंदु मणि त्रिपाठी, नलनीकांत मणि त्रिपाठी, अंबरीष चौबे, मनोज पांडेय, दीप मिश्र, दिनेश गुप्त, पुण्य प्रकाश तिवारी, अंबिकेश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

मुसहर महिलाओं ने किया बीडीओ का घेराव

मैत्रेय साइट का निरीक्षण कर बाहर आते पर्यटन मंत्री, विधायक व डीएम।
मुसहर महिलाओं ने किया बीडीओ का घेराव
गांवों में चौपाल लगाकर योजनाओं का लाभ देने के आश्वासन पर मानीं
अमर उजाला ब्यूरो
जटहां बाजार। पांच गांवों की मुसहर महिलाओं ने शुक्रवार की दोपहर बाद योजनाओं का लाभ से वंचित किए जाने का आरोप लगाकर बीडीओ विशुनपुरा का घेराव किया। गांवों में चौपाल लगाने के आश्वासन पर महिलाएं शांत हुईं।
विशुनपुरा ब्लॉक मुख्यालय पर खेसिया, पकहां, विंदवलिया, अकबरपुर और पटेरा गांवों की काफी संख्या में मुसहर महिलाएं ट्रैक्टर ट्राली से पहुंची। बीडीओ के क्षेत्र में रहने के कारण काफी देर तक ब्लॉक पर जमी रही। दोपहर बाद बीडीओ आनंद प्रकाश के आने के बाद कार्यालय में उनका घेराव कर विरोध जताया। घेराव कर रही मुसहर महिलाओं का आरोप था कि अंत्योदय राशन कार्ड, आवास, पेंशन आदि का पात्र होने के बाद भी लाभ नहीं दिया गया है। बीडीओ ने इन सभी गांवों में चौपाल लगाने का आश्वासन दिया जिसके बाद महिलाएं शांत हुईं।
इस दौरान हरेंद्र, पनवा देवी, रंभा, सुमन देवी, संतोषी देवी, विंदा देवी, उपासी देवी, सुखली, शांति देवी सहित तमाम महिलाएं मौजूद रही। बीडीओ आनंद प्रकाश ने बताया कि अगले सप्ताह से इन सभी गांवों में चौपाल लगाकर समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।
... और पढ़ें

ट्रेलर के नीचे दबने से युवक की मौत

ट्रेलर से दबकर युवक की मौत
रामकोला कस्बे के बलुआ टोला का था युवक
अमर उजाला ब्यूरो
रामकोला। बलुआ वार्ड के युवक की ट्रेलर के नीचे दबकर मौत हो गई। वह अपने पिता के साथ खेत में गोबर की खाद गिराने गया था। खाद गिराते समय ट्रैक्टर चालक ने गाड़ी को पीछे किया और युवक पहिए के नीचे आ गया।
यहां के राजू शुक्रवार की दोपहर में अपने तीसरे पुत्र जंत्री (18) के साथ खेत में गोबर की खाद गिराने गए थे। पिता-पुत्र कुदाल से ट्रेलर से खाद खेत में गिरा रहे थे, इसी बीच जंत्री पहिए के पास कुछ रखने लगा, तब तक चालक ने गाड़ी को पीछे कर दिया, जिससे जंत्री ट्रेलर के पहिए के नीचे आ गया। राजू आनन फानन में पुत्र को लेकर रामकोला सीएचसी पहुंचे जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।
करंट लगने से बालक की मौत
खड्डा। ग्रामसभा लक्ष्मीपुर पड़रहवा में बृहस्पतिवार की देर शाम करंट की चपेट में आने से 10 वर्षीय बालक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बालक खेलने के दौरान विद्युत तार के संपर्क में आ गया था। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
लक्ष्मीपुर पड़रहवा गांव निवासी धीरेंद्र (10) पुत्र सुंदर चौहान बृहस्पतिवार देर शाम घर में खेल रहा था। इस दौरान बिजली की नंगे तार की चपेट में आ गया। जब तक परिजन इलाज की व्यवस्था कर पाते, बालक की मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
... और पढ़ें

रात को सोते समय ब्लेड से पति का प्राइवेट पार्ट काटा, अवैध संबंधों के शक में उठाया कदम

पति के अवैध संबंधों के शक में एक महिला कितनी खतरनाक साबित हो सकती है, इसका जीता जागता उदाहरण कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र में देखने को मिला। यहां के एक गांव में ट्रैक्टर चालक पति की बिगड़ी आदतों से आहत पत्नी ने आधी रात में सोते समय ब्लेड से उसका प्राइवेट पार्ट ही काटकर जख्मी कर दिया। चीख सुनकर पहुंचे घरवाले आनन-फानन इलाज के लिए लेकर गए। गोरखपुर मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है, हालत गंभीर बताई जा रही है।

कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरया निवासी 30 वर्षीय गुलाब ईंट भटठे पर ट्रैक्टर चलाता है। गुलाब ने कुछ वर्ष पहले भट्ठे पर ही काम करने वाली एक युवती से शादी कर लिया था। इसके बाद से ही वह परिवार से अलग रहता है। गांव वालों के अनुसार दंपती के तीन बच्चे हैं और महिला इस वक्त गर्भवती भी है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार की शाम को गुलाब भट्ठे से ट्रैक्टर चलाकर घर वापस आया और भोजन करके सो गया। पत्नी गुलाब के किसी अन्य औरत से अवैध संबंध के चर्चों को लेकर परेशान थी। आधी रात में सो रहे पति के प्राइवेट पार्ट को पत्नी ने ब्लेड से काट दिया। गुलाब की चीख सुनकर जब अन्य लोग पहुंचे तो उसकी पत्नी वहां से भाग चुकी थी।

आनन फानन में परिजन जिला अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने स्थिति गम्भीर बताते हुए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। मेडिकल कालेज में ईलाज चल रहा है। इस संबंध में एसओ अरविंद कुमार ने बताया घटना संज्ञान में है। गांव में जाकर घटना के बाबत  जानकारी ली गई है। परिजन पीड़ित का इलाज करा रहे हैं। घटना की तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें

हैदराबाद की घटना के दोषियों पर कार्रवाई की मांग

जुलूस निकालकर दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग
कसया। हैदराबाद कांड के विरोध में बृहस्पतिवार को राना इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल साइंसेज कसया व बुद्ध पीजी कालेज कुशीनगर के छात्र-छात्राओं ने जुलूस निकालकर दोषी अपराधियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की।
कालेज परिसर से शुरू हुआ जुलूस विभिन्न मार्गों से होते हुए निकाला। छात्र हाथों में वी वांट जस्टिस लिखी तख्तियां ले रखे थे। इस दौरान डॉ. राणा प्रताप यादव, डॉ. उर्मिला यादव, डॉ. इंद्रजीत मिश्र, डॉ. रेखा तिवारी, डॉ. रीना मालवीय, डॉ. आमोद राय, डॉ. सत्येंद्र गौतम, डॉ. योगेंद्र कुमार, डॉ. सुभाष यादव, डॉ. संतोष कुशवाहा, डा. शैलेश परासर, अंकित यादव, रोहित, अमरूदीन, साधना, ऋतिका, शांभवी, दुर्गा द्विवेदी, छात्र प्रतिनिधि विवेक सिंह, शेखर शर्मा सुधीर यादव, आदित्य मिश्र, सुधीर यादव, मनमोहन यादव आदि मौजूद रहे।
कुबेरस्थान प्रतिनिधि के अनुसार गोलू सिंह के नेतृत्व में तेलंगाना सरकार का पुतला फूंककर विरोध जताया गया। युवकों ने कुबेरस्थान कस्बे में जमा होकर गुनहगारों को फांसी की सजा देने की मांग की तथा सरकार का पुतला फूंककर विरोध जताया। इस दौरान अमित, विनय, अरविंद, अर्जुन, अजय, पंकज, अभिजीत, सोनू, विनय, राजन, राहुल, पवन आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

ट्रक की चपेट से बाइक सवार पुत्र की मौत, पिता गंभीर

ट्रक की चपेट से बाइक सवार पुत्र की मौत, पिता गंभीर
अमर उजाला ब्यूरो
पटहेरवा। थाना क्षेत्र के पटहेरिया चौराहे पर समउर बाजार की ओर से आ रहे बाइकसवार पिता-पुत्र को तेज रफ्तार ट्रक ने चपेट में ले लिया। इससे बेटे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हेलमेट पहने होने की वजह से पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें फाजिलनगर सीएचसी पहुंचाया गया। ट्रक और उसके चालक के साथ क्षतिग्रस्त बाइक पुलिस के कब्जे में है।
तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के राजापाकड़ गांव के निवासी अवधेश शर्मा (40) अपने पुत्र सौरभ (12) के साथ बृहस्पतिवार को समउर बाजार की ओर से आ रहे थे। शाम को करीब साढ़े चार बजे पटहेरिया चौराहे पर एनएच को पार कर ही रहे थे कि तमकुहीराज की तरफ से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने बाइक को चपेट में ले लिया। सौरभ ट्रक के पहिए के नीचे आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहे अवधेश शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पटहेरवा थाने के एसओ हरेंद्र मिश्र पहुंचे और घायल पिता को फाजिलनगर सीएचसी भेजवाया। ट्रक और चालक के साथ क्षतिग्रस्त बाइक कब्जे में लेकर थाने चले गए।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Coupon
Coupon
Coupon
Coupon

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election