विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जानें कौन हैं श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास

राम मंदिर आंदोलन के अहम किरदार रहे अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जानें, उनके बारे में:

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कुशीनगर

बुधवार, 19 फरवरी 2020

कुशीनगर विधायक के परिवार को जान से मारने की धमकी

कुशीनगर विधायक के परिवार को जान से मारने की धमकी
कसया। कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी के घर पहुंचे तीन युवक पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए दरवाजा पीटने लगे। घर में मौजूद लोगों ने दरवाजा नहीं खोला धमकी देते हुए बाइक से गोरखपुर की ओर चले गए। विधायक की तहरीर के आधार पर पुलिस ने एक नामजद और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य आरोपों में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पूरा घटनाक्रम विधायक आवास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है।
विधायक ने तहरीर में बताया है कि शनिवार की रात लगभग 8.58 बजे थाना क्षेत्र के कनखोरिया निवासी इंद्रजीत तिवारी का बेटा नीतीश तिवारी उर्फ गोलू तिवारी दो अन्य युवकों के साथ बाइक से कुशीनगर स्थित उनके आवास पर पहुंचा। उस समय विधायक के बेटे का वाहन का चालक कुरमौटा शाहपुर निवासी प्रेमशंकर पांडेय का पुत्र प्रमोद कुमार पांडेय वहां मौजूद था। नीतीश पर आरोप है कि वाहन चालक प्रमोद कुमार पांडेय से विधायक आवास का दरवाजा खोलवाने और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने लगा। दरवाजा न खुलता देख नीतीश और उसके दोनों साथी गुस्से में दरवाजा पीटने लगे। विधायक ने तहरीर में बताया है कि उनका बेटा घर के अंदर ही था। अगर वह बाहर निकल गया होता तो नीतीश तिवारी अपने सहयोगियों के साथ घटना को अंजाम दे देता। तहरीर में उन्होंने कहा है कि आरोपी बाइक से एनएच-28 से गोरखपुर की तरफ चले गए। विधायक कुछ समय बाद जब आवास पर पहुंचे तो इसकी जानकारी वाहन चालक ने दी। उन्होंने तत्काल एसपी को मोबाइल पर इस घटना की जानकारी दी। विधायक ने बताया कि नीतीश तिवारी और उनके साथ आए दो अज्ञात की पहचान सीसीटीवी फुटेज के अलावा वाहन चालक प्रमोद कुमार पांडेय से की जा सकती है।
इस संबंध में सीओ शिव स्वरूप ने बताया कि विधायक त्रिपाठी की तहरीर पर एक नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया। आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित कर दबिश दी जा रही है। जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
... और पढ़ें

बेटी की शादी का निमंत्रण देने जा रहे व्यक्ति की हादसे में मौत

बेटी की शादी का निमंत्रण देने जा रहे व्यक्ति की हादसे में मौत
अहिरौली बाजार। थाना क्षेत्र अंतर्गत के पिपराइच-कप्तानगंज मार्ग पर स्थित आरा मिल के पास अठारह पहिए वाले टेलर की चपेट में आने से रविवार को 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। वह अपनी बेटी की शादी का कार्ड देने रिश्तेदार के घर जा रहा था।
रविवार को बनवारी साहनी निवासी कप्तानगंज दक्षिणी वार्ड नंबर-16 अपनी बाइक से कप्तानगंज से पिपराइच की तरफ जा रहे थे। पीछे से तेज रफ्तार आ रहे टेलर की चपेट में आ गए और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। इसी दौरान बेकाबू ट्राली ने सड़क किनारे बिजली के खंभे को तोड़कर सड़क के बगल में स्थित आरा मशीन में जा घुसा। इस घटना में मशीन मालिक की दो बाइक और मजदूरों की साइकिल टूट गई। लोग भागकर जान बचाए। आरा मशीन पर काम कर रहे मजदूर चंद्रहास रिठियां थाना पिपराइच बेकाबू ट्रक को अपनी तरफ आते देखकर भाग रहा था, तभी फर्नीचर पर गिर पड़ा, जिससे उसका हाथ टूट गया। हालांकि टेलर चालक भी वहां से फरार हो गया। बनवारी के रिश्तेदार रामकिशुन साहनी ने बताया कि वह अपनी पुत्री की शादी का निमंत्रण देने के लिए किसी रिश्तेदार के वहां जा रहे थे। 27 फरवरी को तिलक व तीन मार्च को शादी होना सुनिश्चित था। लोगों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची अहिरौली पुलिस ने जांच पड़ताल की।
... और पढ़ें

डंपर में छिपाकर रखी गई थी हरियाणा निर्मित 350 पेटी शराब

डंपर में छिपाकर रखी गई थी हरियाणा निर्मित 350 पेटी शराब
इस्माइला थाना शापला जिला रोहतक निवासी तीर्थराम को भेजा गया जेल
पडरौना(कुशीनगर)। तुर्कपट्टी थाने की पुलिस ने शनिवार की शाम गिट्टी लदे जिस डंपर को पकड़ा था, उसमें 350 पेटी हरियाणा निर्मित शराब बरामद हुई है। पुलिस ने शराब के साथ पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।
एसपी विनोद कुमार मिश्र ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि शनिवार की शाम करीब साढ़े छह बजे तुर्कपट्टी थाने की पुलिस ने जोकवा बाजार में गिट्टी लदे डंपर को पकड़ा था, जिसमें काफी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई थी। पुलिस ने डंपर के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था। उसकी पहचान तीर्थराम पुत्र रामकुमार निवासी इस्माइला थाना शापला जिला रोहतक (हरियाणा) के रूप में हुई। रात में थाने लाकर गिनती में विभिन्न ब्रांड की 350 पेटी हरियाणा निर्मित अवैध शराब मिली। तीर्थराम के पास तमंचा-कारतूस भी मिला। एसपी ने बताया कि तीर्थराम के खिलाफ आबकारी अधिनियम और आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। डंपर की कीमत समेत कुल बरामदगी लगभग 50 लाख रुपये है। इस कार्रवाई में तुर्कपट्टी थाने के एसओ संजय कुमार सिंह, एसआई विशाल कुमार सिंह, भूपेंद्रनाथ तिवारी, मंगेश कुमार मिश्र, कांस्टेबल नरेंद्र यादव, कृष्ण मोहन कुशवाहा सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।
... और पढ़ें

कुशीनगर: रात में सोते समय घर में लगी आग, जिंदा झुलस गई मासूम बच्ची, नहीं बचा सकी मां

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां रामकोला थाना क्षेत्र के धर्मसमधा गांव निवासी संतोष के घर में मंगलवार की रात में करीब 11 बजे आग लग गई। आग जिस झोपड़ी में लगी थी उसमें एक महिला अपने चार बच्चों के साथ सो रही थी। जब तक महिला की नींद खुलती, आग फैल चुकी थी।

महिला ने किसी तरह से तीन बच्चों को तो बाहर निकाल लिया लेकिन छह साल की बेटी रिया आग की लपटों में ही घिर गई। ग्रामीणों ने काफी प्रयास किया लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। आग में झुलसने से बच्ची की मौत हो गई हादसे की खबर मिलने पर रामकोला एसओ संजय कुमार मिश्रा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। सुबह एसडीएम कप्तानगंज अरविंद कुमार व हियुवा नेता फूलबदन कुशवाहा समेत अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
... और पढ़ें
घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ (इनसेट में मृतक बच्ची)। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ (इनसेट में मृतक बच्ची)।

कुशीनगर में यूपी बोर्ड परीक्षा : हाईस्कूल में 4808 परीक्षार्थी अनुपस्थित, तीन रस्टीकेट

कुशीनगर में यूपी बोर्ड परीक्षा : हाईस्कूल में 4808 परीक्षार्थी अनुपस्थित, तीन रस्टीकेट
पडरौना। मंगलवार को जिले के सभी 162 परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा शुरू हो गई। प्रथम पाली में हाईस्कूल की परीक्षा में 4808 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में हाईस्कूल का छात्र तो दूसरी पॉली में इंटर की एक छात्रा और एक छात्र को अनुचित साधन के प्रयोग के आरोप में रस्टीकेट कर दिया गया। हाटा क्षेत्र के परीक्षा केंद्र पर कुछ देर के लिए सीसीटीवी कैमरा भी बंद हो गया था। इस परीक्षा के लिए एक लाख दस हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।
जिले में कुल 327 इंटर कालेज हैं जिनमें से 16 राजकीय, तीन मॉडल, 55 वित्त पोषित और शेष स्ववित्त पोषित कॉलेज हैं। इनमें से 162 कॉलेजों को बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया है। इसमें हाईस्कूल में 31976 बालक व 29134 बालिका समेत कुल 61110 संस्थागत और कुल 129 व्यक्तिगत परीक्षार्थी और इंटर के 25136 बालक व 22791 बालिका समेत कुल 47927 संस्थागत और 841 व्यक्तिगत समेत कुल एक लाख दस हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। बोर्ड परीक्षा के पहले दिन मंगलवार को अनिवार्य विषय हिंदी की हाईस्कूल की परीक्षा में कुल 61230 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें 56422 परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 4808 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। सुबह सवा आठ बजे से शुरू हुई परीक्षा में महात्मा गौतम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमवा बाजार में आंतरिक सचल दल ने एक छात्र को अनुचित साधन के साथ पकड़ लिया। इसके अलावा जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हाटा में सुबह 09.26 बजे परीक्षा के दौरान ही सीसीटीवी कैमरा खराब हो गया। सूचना पर पहुंचे इंजीनियरों ने कुछ ही देर में ठीक कर दिया।
बोर्ड परीक्षा की निगरानी के लिए जिले के सभी एसडीएम को उनके क्षेत्र का जोनल मजिस्ट्रेट और 16 जिला स्तरीय अधिकारियों को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया था। पडरौना एसडीएम रामकेश यादव को नगर के लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर नकल की शिकायत मिली। जांच में पहुंचे एसडीएम परीक्षा समाप्त होने तक बैठे रहे। दोपहर दो बजे से इंटर के अनिवार्य विषय हिंदी की परीक्षा शुरू हुई। इसमें इंटर कॉलेज जौराबाजार में परीक्षा दे रही छात्रा को अनुचित साधन के साथ पकड़ा गया। पूर्वांचल इंटर कॉलेज लक्ष्मीपुर केंद्र पर सचल दल प्रभारी अजय कुमार शुक्ला ने एक छात्र को नकल सामग्री के साथ पकड़ लिया।
डीआईओएस उदय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि अनुचित साधन के साथ पकड़े गए दोनों परीक्षार्थियों को रस्टीकेट कर दिया गया है। हाटा के परीक्षा केंद्र पर कैमरा खराब होने की शिकायत मिली थी। उसे तुरंत ठीक कराया गया।
कंट्रोल रूम का फोन खराब
बोर्ड परीक्षा के लिए डीआईओएस कार्यालय में बने कंट्रोल रूम में मंगलवार को अव्यवस्था रही। यहां सूचना आदान-प्रदान के लिए लगे फोन पर लोग बात ही नहीं कर पाए। कंट्रोल रूम के पास क्षेत्र में चेकिंग व कार्रवाई की सूचनाएं तथा उत्तर पुस्तिकाएं जमा होने की सूचनाएं भी देर से पहुंच रही थीं। प्रथम पाली की परीक्षा समाप्त होते ही कंट्रोल रूम में केवल प्रभारी नुरूलएन अंसारी को छोड़कर शेष सभी कर्मचारी घर चले गए, जबकि यहां छह कर्मचारियों की ड्यूटी लगी थी और उन्हें सुबह सात बजे से एक बजे तक कंट्रोल रूम में मौजूद रहना है।
परीक्षार्थी की तबीयत बिगड़ी
खड्डा। श्रीगांधी इंटरमीडिएट कॉलेज खड्डा में प्रथम पॉली की परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी की तबीयत बिगड़ गई। केंद्राध्यक्ष डॉ. अमरजीत पांडेय ने महिला कक्ष निरीक्षक की मदद से छात्रा को दवा उपलब्ध कराई। केंद्राध्यक्ष ने बताया कि कक्ष संख्या 12 में हिंदी की परीक्षा दे रही छात्रा शबनम खातून की तबीयत अचानक बिगड़ गई। पेट दर्द व उल्टी होने पर कक्ष निरीक्षक शिवेश मिश्र ने इसकी सूचना दी। केंद्राध्यक्ष ने बगल की कक्ष में तैनात महिला कक्ष निरीक्षक अनुजा तिवारी को छात्रा की मदद के लिए बुलाया। शिक्षिका ने छात्रा को दवा उपलब्ध कराई। परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षार्थी को अस्पताल भेजा गया। बीमार परीक्षार्थी ने बताया कि दर्द की वजह से वह प्रश्न हल करने में असमर्थ रही।
... और पढ़ें

बीएन मिश्रा ने हैमर थ्रो में जीता स्वर्ण

बीएन मिश्रा ने हैमर थ्रो में जीता स्वर्ण
पडरौना। मणिपुर की राजधानी इंफाल में नौ से 14 फरवरी तक आयोजित 41वीं राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में क्षेत्र के भरवलिया निवासी बीएन मिश्रा ने हैमर थ्रो में स्वर्ण पदक जीत कर क्षेत्र का मान बढ़ाया है। वे 70 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के हैमर थ्रो स्पर्धा में शामिल थे। उन्होंने 35.10 मीटर दूर फेंक कर स्वर्ण पदक हासिल किया है। उन्होंने इस वर्ष कुल आठ पदक जीत कर अपने पदकों संख्या 129 कर ली।
बीएन मिश्रा की इस उपलब्धि पर डॉक्टर आनंदेश्वर पांडेय, दीपनारायण अग्रवाल, डॉक्टर पूनम गुप्ता, राजीव गुप्ता, डॉक्टर अरूण गौतम, डॉक्टर बीके सिंह, प्रदीप चहाड़िया, प्रधानाचार्य शैलेंद्र दत्त शुक्ल, प्रबंधक सुधीर शाही, डॉक्टर निरेन पांडेय, डॉक्टर सुनीता पांडेय, विक्रम अग्रवाल, सोनू खेतान, डॉक्टर अजय शुक्ला, विपुल खेतान, एसपी सिंह, पवन उपाध्याय, अनिल मिर, डॉक्टर राजेंद्र तिवारी, ओमप्रकाश गुप्ता, सतीश मिश्र, पंकज वरून, विश्वजीत बासक आदि ने बधाई दी।
... और पढ़ें

शेखपुरवा गांव में एसडीएम ने अदालत लगाकर मामले का किया निस्तारण

शेखपुरवा गांव में एसडीएम ने अदालत लगाकर मामले का किया निस्तारण
कप्तानगंज। तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा शेखपुरवा में करीब 29 वर्ष से चल रहे 5.14 एकड़ भूमि के विवादित मामले की सुनवाई के लिए सोमवार की एसडीएम ने कोर्ट लगाकर मामले का निस्तारण किया। एसडीएम ने पक्षकारों से सुनवाई के बाद गांव के लोगों का भी बयान दर्ज किया। इसके अलावा मौके का भी निरीक्षण किया। इसके उपरांत इस विवादित जमीन का निर्णय ग्राम सभा के पक्ष में सुनाते हुए राजस्व अभिलेखों में पुन: ग्राम सभा का नाम दर्ज करने का आदेश जारी किया।
एसडीएम अरविंद कुमार ने बताया कि शेखपुरवा गांव में 5.14 एकड़ जमीन सार्वजनिक भूमि के रूप में दर्ज थी। बाद में उस पर एक व्यक्ति ने अपना नाम दर्ज करा लिया था। ग्राम प्रधान कमलावती देवी तथा कुछ अन्य लोगों ने इसके खिलाफ वाद दाखिल किया था। इस विवादित भूमि पर ही कोर्ट लगाकर जनहित एवं लोकहित को ध्यान में रखकर मामले की सुनवाई की गई। राजस्व अभिलेख में इस जमीन पर दर्ज व्यक्ति विशेष का नाम हटाकर पुन: ग्राम सभा का नाम दर्ज करने का आदेश जारी किया गया।
... और पढ़ें

समाधान दिवस में पेट्रोल लेकर पहुंची बुजुर्ग, कार्रवाई नहीं होने पर जान देने की धमकी

शेखपुरवा गांव में ग्राम अदालत लगाकर लंबित मामलों की सुनवाई करते एसडीएम अरविंद कुमार।
समाधान दिवस में पेट्रोल लेकर पहुंची बुजुर्ग, कार्रवाई नहीं होने पर जान देने की धमकी
बहन पर हिस्सा हड़पने,सामान चुराने, मारने-पीटने का लगाया आरोप
खड्डा। मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान खड्डा तहसील सभागार में बुजुर्ग महिला हाथ में पेट्रोल का बोतल लेकर पहुंची और सगी बहन पर हिस्सा हड़पने,सामान चुराने, मारने-पीटने का आरोप लगाते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग करने लगी। कार्रवाई नहीं होने पर महिला ने पेट्रोल गिराकर खुद को आग के हवाले करने की धमकी देने लगी। इससे वहां मौजूद अफसर सकते में आ गए। किसी तरह से महिला को समझा बुझाकर शांत कराया गया और उसकी शिकायत पर जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।
मंगलवार को सीडीओ आनंद कुमार की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित था। खड्डा कस्बे की भोला देवी (80) पत्नी मंगल पहुंची। उसके हाथ में पेट्रोल से भरा बोतल था। महिला ने अफसरों से अपनी पीड़ा सुनाते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की। बुजुर्ग ने उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर बोतल का पेट्रोल गिराकर आग लगाने की चेतावनी दी तो वहां मौजूद अफसर व पुलिसकर्मी सन्न रह गए। पुलिसकर्मियों ने महिला को समझाते हुए उसके हाथ से बोतल छीन लिया। महिला का आरोप था कि उसकी सगी बहन ने घर का कीमती सामान चुरा लिया है और जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर रही है। बुजुर्ग महिला का कहना था कि उसने सड़क किनारे की एक दुकान से पेट्रोल खरीदा है और खुद को जलाने के लिए यहां लेकर आई थी। सीडीओ आनंद कुमार व अन्य अफसरों ने महिला को समझा-बुझाकर शांत कराया। अफसरों ने महिला को मिठाई खिलाकर व चाय पिलाकर शांत कराते हुए घर भेजा।
इस संबंध में तहसीलदार एसके राय का कहना है कि महिला के हाथ से पेट्रोल का बोतल लेकर शांत कराया गया। उसकी शिकायत को गंभीरता से सुना गया और जांच के लिए संबंधित राजस्व कर्मी को भी निर्देशित किया गया है। अगर महिला की शिकायत सही होगी तो उसे न्याय जरूर दिलाया जाएगा।
... और पढ़ें

प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, मुकदमा दर्ज

प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, मुकदमा दर्ज
हाटा। नगर के प्राइवेट अस्पताल में सोमवार की रात प्रसव के लिए भर्ती कराई गई महिला व उसके नवजात की मौत हो गई। मंगलवार की सुबह गांव के लोग अस्पताल पहुंचे और डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिवार वालों की तहरीर पर अस्पताल के डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
हाटा नगरपालिका के वार्ड संख्या आठ छपरा भगत के रहने वाले कैलाश प्रजापति की बहू 30 वर्षीय मीना देवी को प्रसव पीड़ा होने पर सोमवार की देर रात परिजन हाटा सीएचसी लेकर आए थे। साथ में गांव की आशा कार्यकर्ता भी थी। परिवार वालों का आरोप है कि आशा कार्यकर्ता ने सीएचसी पर सुविधाओं का अभाव बताकर उन्हें प्राइवेट अस्पताल ले जाने पर जोर देने लगी। आशा कार्यकर्ता के कहने पर ही प्रसव पीड़िता को सीएचसी पर भर्ती न कराकर करमहा रोड स्थित दुआ चाइल्ड केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। परिवार के लोगों का यह भी आरोप है कि प्रसूता की मौत के बाद डॉक्टर ने हालत गंभीर बताते हुए गोरखपुर के लिए रेफर करने की जानकारी देते हुए ले जाने को कहा। परिजन टेंपो बुलाकर मीना को गोरखपुर जाने लगे। परंतु रास्ते में जब मीना के शरीर में कोई हरकत नहीं हुई तो परिजनों को मौत का अंदाजा हो गया। इसके बाद मीना के शव को वापस इसी अस्पताल में लाकर रख दिया गया। जबकि डॉक्टर का कहना है कि महिला की हालत नाजुक देखकर उसे रेफर किया गया था, अस्पताल में वह जिंदा थी।
मंगलवार सुबह परिजनों के साथ गांव के लोग अस्पताल पहुंचे और डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। इसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को समझा बुझाकर शांत कराया और शव को लेकर वापस थाने लौटी। दोपहर बाद मृतका के ससुर की तहरीर पर संबंधित डॉक्टर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। कोतवाल हरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच शुरू कर दी गई है। जो दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

बरात जा रहे युवक की हादसे में मौत, एक घायल

बरात जा रहे युवक की हादसे में मौत, एक घायल
गुरवलिया बाजार (कुशीनगर)। रविवार की रात करीब 10 बजे तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के गोबरही पुल के पास एक बाइक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। घायल का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।
विशुनपुरा थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत ठाढ़ीभार निवासी संतोष पटेल (25) पुत्र चंद्रिका पटेल बहनोई के भाई वीरेंद्र पटेल (20) पुत्र सागर पटेल निवासी खलवापट्टी एक ही बाइक से रविवार की शाम को गुरवलिया बाजार आए थे। यहां से दोनों ठाढीभार निवासी रमाशंकर पटेल के घर से बरवा राजापाकड़ गांव में गई बरात में शामिल होने जा रहे थे। कसया-तमकुही मार्ग पर गोबरही पुल के पास अचानक बाइक अनियंत्रित होकर सड़क की पटरी पर पेड़ से जाकर भिड़ी। टक्कर इतनी तेज थी कि चालक संतोष की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पीछे बैठे वीरेंद्र गंभीर रूप से तरह घायल हो गए। बाइक चालक ने हेलमेट नहीं पहन रखा था। सूचना पर पहुंचे एसओ तुर्कपट्टी संजय कुमार सिंह ने घायल वीरेंद्र को एंबुलेंस से कुबेरस्थान सीएचसी भिजवाया। वहां से वीरेंद्र को जिला अस्पताल और फिर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। मृतक संतोष पटेल का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
... और पढ़ें

करंट से मजदूर झुलस, जिला अस्पताल रेफर

करंट से मजदूर झुलसा, जिला अस्पताल रेफर
खड्डा(कुशीनगर)। थानाक्षेत्र के सोहरौना गांव में करंट की चपेट में आने से एक मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया। उसे तुर्कहां स्थित सीएचसी ले जाया गया, जहां हालत गंभीर देख डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
इस गांव में सोमवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे ठेकेदार की तरफ से तार-पोल लगाया जा रहा था। उस दौरान वहां चंद्रभान निषाद (19) पुत्र रामबहादुर निवासी बीकापुर जिला अयोध्या पोल पर चढ़कर तार जोड़ रहा था, तभी उसमें करंट आ गया, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। वह पोल से नीचे गिर पड़ा। सूचना पर पुलिस पहुंची और मजदूर को सीएचसी में भर्ती कराया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर देख डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है। घायल के साथियों ने बताया कि ठेकेदार ने खड्डा हाइडिल से शटडाउन लेने की बात बताते हुए कार्य करने को कहा था। विद्युत उपकेंद्र के जेई अमन कुमार ने बताया कि ठेकेदार की तरफ से शट डाउन नहीं लिया गया था। न ही कोई जानकारी उपकेंद्र को दी थी।
... और पढ़ें

ब्लॉक प्रमुख पद की दावेदारी पेश की

ब्लॉक प्रमुख पद के लिए दो लोगों ने की दावेदारी
दुदही (कुशीनगर)। क्षेत्र पंचायत दुदही के ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सोमवार को दो महिलाओं ने नामांकन पत्र दाखिल किया। सहायक निर्वाचन अधिकारी त्रिवेणी प्रसाद सिंह के समक्ष दोनों ने अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। 19 फरवरी को होने वाले इस चुनाव के लिए माहौल गरमा गया है।
क्षेत्र पंचायत दुदही की ब्लॉक प्रमुख रहीं कुशमावती वर्मा के विरुद्ध सदस्यों द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद ब्लॉक प्रमुख का पद करीब दो माह से रिक्त है। इस रिक्त पद पर चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हुई है, जिसके क्रम में सोमवार को नाम निर्देशन पत्र जमा करने और जांच के बाद उसका प्रकाशन करने, मंगलवार को नाम वापसी तथा 19 फरवरी को सुबह 10 बजे से शाम तीन बजे तक मतदान और उसके बाद मतगणना का कार्य किया जाना है। तमाम उतार चढ़ाव के बीच सोमवार को पूर्व ब्लाक प्रमुख उमा देवी पत्नी नंदकिशोर कुशवाहा ने एक सेट में अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा पूर्व ब्लॉक प्रमुख कुशमावती वर्मा पत्नी ओमप्रकाश वर्मा ने भी दो सेट में नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। ब्लॉक प्रमुख के रिक्त पद के लिए दो पूर्व प्रमुखों की तरफ से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। नामांकन के दौरान शांति और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एसओ विशुनपुरा अनिल कुमार के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस के जवान सुबह से शाम तक पूरी तरह मुस्तैद रहे।
... और पढ़ें

बोर्ड परीक्षा छह परीक्षा स्पेशल बसों का होगा संचालन

बोर्ड परीक्षा: तीन रुट पर चलेंगी रोडवेज की छह बसें
पडरौना। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा मंगलवार से जिले के 162 परीक्षा केंद्रों पर शुरू होगी। तमाम परीक्षा केंद्र ग्रामीण क्षेत्र में हैं और वहां तक आवागमन के लिए पर्याप्त साधन नहीं है। इससे परीक्षार्थियों को समय से केंद्र पर पहुंचने में दिक्कत होती है। इसे देखते हुए शासन ने परिवहन निगम को बसें संचालित करने के निर्देश दिए हैं। परिवहन विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।
बोर्ड परीक्षा के लिए बनाए गए अधिकांश सेंटर ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। सुबह परीक्षा के वक्त साधन नहीं मिलने के चलते परीक्षार्थियों के साथ-साथ परिजनों को भी परेशान होना पड़ता है। अभिभावक सुबह अपने पाल्यों को परीक्षा केंद्र पर समय से पहले पहुंचाने को लेकर परेशान रहते हैं। भीड़ के चलते प्राइवेट वाहन चालक मनमानी किराया वसूलते हैं। इसे देखते हुए उप मुख्यमंत्री/ माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने जरूरत के अनुसार परीक्षार्थियों के लिए बसों के संचालन के निर्देश दिए हैं। पडरौना डिपो के एआरएम बिंदू प्रसाद ने बताया कि शासन के निर्देश पर जिले के तीन मार्गों पर मंगलवार से कुल छह अनुबंधित बसों को परीक्षा स्पेशल बस के रूप में संचालित कराया जाएगा। ये बसें सुबह सात से आठ और दोपहर एक से दो बजे के बीच चलेंगी। परीक्षा समाप्त होने के बाद यही बसें परीक्षार्थियों को वापस लेकर आएंगी। इन सभी बसों में परीक्षार्थियों को सामान्य किराया देना होगा। ये बसें खड्डा-छितौनी, कप्तानगंज-पिपराइच और पडरौना-जटहां बाजार मार्ग पर संचालित होंगी।
110007 परीक्षार्थी देंगे हिंदी की परीक्षा
पडरौना। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा सकुशल संपन्न कराने के लिए विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है। परीक्षा की शुचिता बनाए रखने और निगरानी के लिए सेक्टर, जोनल और स्टैटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं परीक्षा केंद्रों पर भेजवाने के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरा युक्त परीक्षा कक्ष भी तैयार हो चुके हैं। मंगलवार को प्रथम पाली में हाईस्कूल के 61239 और द्वितीय पाली में इंटर के 48768 परीक्षार्थी अनिवार्य विषय हिंदी की परीक्षा देंगे।
जिले में कुल 327 इंटर कॉलेज हैं, जिनमें से 16 राजकीय, तीन मॉडल, 55 वित्त पोषित और शेष स्ववित्त पोषित हैं। इसमें से 162 विद्यालयों को बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया है। हाईस्कूल में 31976 बालक एवं 29134 बालिका 61110 संस्थागत और 129 व्यक्तिगत परीक्षार्थी हैं। इंटर में 25136 बालक व 22791 बालिका संस्थागत और 841 व्यक्तिगत परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। बोर्ड परीक्षा को नकलविहिन बनाने के लिए प्रशासन की तरफ से जिले को छह जोन में बांटा गया है, जिसके प्रभारी संबंधित तहसील के एसडीएम होंगे। परीक्षा की निगरानी के लिए 16 सेक्टर बनाए गए हैं। एक सेक्टर में दस से 12 परीक्षा केंद्रों को शामिल किया गया है। इसकी निगरानी जिला स्तरीय अधिकारी करेंगे। परीक्षा केंद्रों की जांच के लिए छह सचल दल का गठन किया गया है। इसके अलावा जिले में आठ-आठ परीक्षा केंद्रों को संवेदनशील और अति संवेदनशील चिह्नित किया गया है। इन केंद्रों पर परीक्षा की निगरानी के लिए केंद्राध्यक्ष के अलावा एक अतिरिक्त केंद्राध्यक्ष और एक स्टैट्रिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। परीक्षा की पल-पल की निगरानी रखने के लिए कुशीनगर के बुद्घ इंटर कॉलेज में बोर्ड परीक्षा का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Coupon
Coupon
Coupon
Coupon

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us