विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की ऐमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

कुशीनगर

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

बाइक से वीडियो बनाते समय हादसा, चार घायल

बाइक से वीडियो बनाते समय हादसा, चार घायल
बाइक सवार महिला, छात्र व साइकिल सवार जख्मी
टेकुआटार। लगातार हो रहे हादसों के बावजूद गाड़ी पर स्टंट करके वीडियो बनाने वालों पर रोक नहीं लग पा रही है। कसया थाना क्षेत्र के रामबर गांव के समीप शनिवार को वीडियो बनाते समय हादसे में चार लोग घायल हो गए। बाइक से वीडियो बनाने वालों के साथी को पकड़कर पुलिस पूछताछ के लिए ले गई।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, रामकोला की तरफ से एक बाइक पर तीन युवक सवार होकर मोबाइल से टिक टॉक वीडियो बनाते हुए बाइक रोड पर लहरा रहे थे। अचानक बाइक अनियंत्रित हो गई और रामबर गांव के समीप कसया की तरफ से बाइक से आ रही कुरहवा निवासी 50 वर्षीया फूलमती देवी चपेट में आ र्गइं। वह अपने बेटे के साथ इलाज कराकर बाइक से लौट रही थीं। बाइक सवारों ने साइकिल सवार कसया निवासी 35 वर्षीय सहादत को चपेट में ले लिया। कुछ ही दूर आगे बढ़ने पर स्कूल से लौट रहे 15 वर्षीय छात्र राजू को घायल कर दिया। इस दौरान वीडियो बनाने वाले बाइक सवार तीन युवकों में से एक युवक भी गिरकर घायल हो गया जिसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया। तब तक घटना की जानकारी होने पर कसया पुलिस भी पहुंच गई। घायल युवक की पहचान देसई देवरिया निवासी 22 वर्षीय तबरेज भी गिरकर घायल हो गए। पुलिस ने तीन घायलों को अस्पताल भेजवाया और तबरेज को पूछताछ के लिए थाने ले गई। इस संबंध में एसआई सजनू यादव ने बताया कि टिक टॉक वीडियो बनाने वाले युवक से उसके दो अन्य बाइक सवार साथियों के बारे पूछताछ की जा रही है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें

प्रेमचंद्र मिश्रा को भाजपा जिलाध्यक्ष बनाए जाने से जश्न का माहौल

प्रेमचंद्र मिश्रा को भाजपा जिलाध्यक्ष बनाए जाने से जश्न का माहौल
अनुभव को मिली तवज्जो, कार्यकर्ता आह्लादित, सेवरही और पडरौना में हुआ जोरदार स्वागत
अमर उजाला ब्यूरो
पडरौना। सत्ताधारी भाजपा ने जिले की कमान संगठन के पुराने कार्यकर्ता प्रेमचंद्र मिश्रा को सौंपी है। तमकुहीराज विधानसभा क्षेत्र के मठिया श्रीराम गांव निवासी प्रेमचंद्र मिश्रा पड़ोसी प्रांत बिहार के गोपालगंज जिले के डिग्री कॉलेज में लेक्चरर हैं। इनको जिलाध्यक्ष बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई है।
प्रेमचंद्र मिश्रा अपने गांव के बूथ अध्यक्ष, युवा मोर्चा की सेवरही इकाई के अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, जिला मंत्री, दो बार जिला महामंत्री, तीन बार जिला उपाध्यक्ष रह चुके हैं। इसके अलावा क्षेत्रीय मंत्री, क्षेत्रीय महामंत्री व देवरिया जिले के सह प्रभारी के तौर पर भी संगठन का कार्य देख चुके हैं। जिलाध्यक्ष की घोषणा होने के बाद शनिवार को जिला मुख्यालय आने पर जिला महामंत्री मारकंडेय शाही के अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रितिक सिंह गौतम, दीपक सिंह, राजन सिंह, सुबोध मिश्रा, मुन्ना खान, अरुण राय, सचिन मिश्रा, राजन शाहा, नीरज तिवारी, सूर्य प्रकाश शुक्ला चिंटू आदि मौजूद रहे।
कठकुईयां मंडल के सेमरा हर्दो में विवेकानंद शुक्ल, कपिलदेव श्रीवास्तव, रमेश मिश्र, सुनील चौहान, मोहन खरवार, छेदी मिश्र, मार्कंडेय दूबे, अकरम अली, विजय कुमार सोनी, विश्वरंजन, आंनद, शिवप्रसाद , संतोष गुप्ता, उदयभान पांडेय आदि ने खुशी जाहिर करते हुए मिठाई बांटी। तमकुहीरोड प्रतिनिधि के अनुसार, सेवरही के चेयरमैन श्यामसुंदर विश्वकर्मा, भाजपा किसान मोर्चा के जिलामंत्री जेके सिंह, सेवरही मंडल के अध्यक्ष रवींद्र गुप्ता, प्रहलाद केशरी, डॉ. बाबुलाल गुप्ता, ब्रजभूषण मिश्र, मान सिंह चौहान, मोती जायसवाल, गणेश सोनी, दुर्गेश मद्धेशिया, हिमांशू जायसवाल, विवेकानंद मिश्र, रामजी कसेरा, रामनरेश मिश्र, सुरेश पांडेय, अभिषेक शुक्ल, विजय वर्मा, पप्पू शर्मा, रंजीत जायसवाल, अजय गुप्ता, शुकदेव रौनियार, रामनरेश रजक, अनूप सोनी, धनंजय तिवारी, प्रमोद सिंह, जेपी गुप्ता, संजय मद्धेशिया आदि ने खुशी जताई है। लक्ष्मीगंज प्रतिनिधि के अनुसार बगहा धाम मंडल के महामंत्री फतेह बहादुर दूबे, उमेश त्रिपाठी, रामअवध प्रसाद, विनोद लाल श्रीवास्तव, रामअधार गिरि, सुभाष पांडेय, राकेश यादव, सुदर्शन यादव व लक्ष्मीगंज मंडल अध्यक्ष रामदेव कुशवाहा, मुरलीधर पांडेय, शंभु मद्देशिया, गुड्डू मद्देशिया, रवींद्र सिंह, राजन केसरी, अशोक लाल श्रीवास्तव, हरिलाल कुशवाहा, अनिरुद्ध शर्मा, विनोद गिरि, दुर्गा प्रसाद आदि ने खुशी जाहिर की है।
सुकरौली प्रतिनिधि के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया। इस दौरान भागवत चौहान, देवेंद्र प्रताप सिंह, सुभाष पांडेय, वीरेंद्र मिश्र, मुन्ना पांडेय, दिनेश शुक्ल, पृथ्वीपाल मिश्र आदि मौजूद रहे।
भाजपा कार्यकर्ताओं ने जताई खुशी
दुदही। भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को गोड़रिया चौराहे भाजपा जिलाध्यक्ष के पद पर प्रेमचंद्र मिश्र के नाम की घोषणा होने पर मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया।
नवीन ओझा के नृतत्व में जुटे कार्यकर्ताओं ने कहा कि इससे संगठन मजबूत होगा। इस दौरान सोनू जायसवाल, पिछड़ा मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष पप्पू कुशवाहा, सूरज तिवारी, उमेश गौड़, रोशन शर्मा, रमेश गुप्ता, मोहनलाल कुशवाहा, राजमंगल गुप्ता, शिवशंकर गुप्ता, भोला गुप्ता आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

शिविर में रक्तदान कर 28 बने महादानी

शिविर में रक्तदान कर 28 बने महादानी
अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन
पडरौना। शनिवार को संयुक्त जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक में अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 75 लोगों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें 28 महादानियों ने रक्तदान किया। इस शिविर को अटेवा पेंशन बचाओ मंच ने अपना समर्थन दिया था।
डीएम डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि इस रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है। क्योंकि रक्तदान करके हम किसी की जिंदगी बचा सकते हैं। अमर उजाला की यह पहल सराहनीय है, जिसकी तरफ से आयोजित रक्तदान शिविरों के जरिए लोगों को नई जिंदगी मिल रही है।
डीटीओ वीपी नरसरिया ने भी ‘अमर उजाला’ की पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं हो सकता। लोगों में इसके प्रति जागरूकता लाने की जरूरत है।
संयुक्त जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. बजरंगी पांडेय ने कहा कि रक्तदान को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ रही है। दूसरों की जिंदगी बचाने की भावना विकसित हो रही है। इसे आगे भी बरकरार रखने की आवश्यकता है।
अमर उजाला के रक्तदान शिविर को अटेवा पेंशन बचाओ मंच के सदस्यों ने अपना समर्थन दिया। शिविर में रक्तदान के लिए 75 लोगों ने अपना पंजीकरण कराया, जिनमें 28 ने रक्तदान किया।
इस दौरान पैथालॉजिस्ट डॉ. अब्दुल कलाम, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक यादव, मंत्री नवीन श्रीवास्तव, एजाज अहमद, लल्लन गुप्ता, क्षमा मिश्रा, मारकंडेय यादव, अखिलेश सहित ब्लड बैंक की पूरी टीम मौजूद थी।
मनाई गई शहीद डॉ. रामआशीष सिंह की पुण्यतिथि
अटेवा पेंशन बचाओ मंच के बैनर तले संघर्ष के दौरान तीन साल पहले शहीद हुए डॉ. रामआशीष सिंह की शनिवार को ब्लड बैंक में पुण्यतिथि मनाई गई। ब्लड बैंक में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत उनके चित्र पर माल्यार्पण से हुई। अटेवा के पदाधिकारियों और सदस्यों ने डॉ. रामाशीष के बलिदान को याद किया और अपना श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस दौरान अटेवा पेंशन बचाओ मंच के सभी लोग मौजूद थे।
शिविर में इन्होंने किया रक्तदान
अमर उजाला के स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में अटेवा पेंशन बचाओ मंच के प्रदेश संगठन मंत्री राजीव यादव, जिलाध्यक्ष अजय कुमार, जिला महामंत्री सुनील पाल, अखिलेश मिश्र, अमरदीप शुक्ला, सिद्धार्थ यादव, असगर अली, अमित कुमार, संजय सिंह यादव, अर्जुन राम, आशीष पाल, विनय कुमार यादव, दिनेश कुशवाहा, मुकेश यादव, जगदीश प्रजापति, मंजेश सिंह, धर्मेंद्र यादव, प्रदीप गुप्ता, नीरज सिंह आदि शामिल थे।
... और पढ़ें

एक करोड़ 42 लाख से संवरेगा बगहीधाम

एक करोड़ 42 लाख से संवरेगा बगहीधाम
पर्यटन केंद्र के रूप में होगा विकास
खड्डा विधायक की पहल पर महानिदेशक पर्यटन ने दी स्वीकृति
अमर उजाला ब्यूरो
पकड़ियार बाजार। नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के बगही धाम के सुंदरीकरण व पर्यटन सुविधाओं के विकास के लिए पहल शुरू हो गई है। विधायक के प्रयास पर उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड ने यहां विकास कार्य के लिए एक करोड़ 42 लाख रुपये का आगणन तैयार किया है। इसकी वित्तीय स्वीकृति के लिए पर्यटन महानिदेशक ने पत्र जारी कर दिया है।
बगही धाम को इलाके के सर्वाधिक प्राचीन मंदिरों में गिना जाता है। क्षेत्र के हजारों लोग इस स्थल पर दर्शन पूजन के लिए जाते हैं। क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने पिछले वर्ष अप्रैल में कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड की टीम के साथ मंदिर को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए प्रयास शुरू किया था। यूपीसीएल ने 142.09 लाख रुपये का आगणन लोक निर्माण के पास भेजा था। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी गोरखपुर ने पर्यटन निदेशालय को पत्र भेजा था। विधायक की पहल पर महानिदेशक पर्यटन उत्तर प्रदेश जितेंद्र कुमार ने बगही पीठ के सुंदरीकरण व पर्यटन विकास के लिए 142.09 लाख रुपये की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति इसी वित्तीय वर्ष 2019-20 में प्रदान करने के लिए विशेष सचिव पर्यटन को पत्र लिखा है। विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने बताया कि बगही धाम को पर्यटन केंद्र बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इस स्थल के विकास से क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। यूपीसीएल के एमडी गोपाल मिश्रा का कहना है कि धन उपलब्ध होते ही टेंडर जारी कर कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा। इस बजट से मुख्य मंदिर के जीर्णोद्धार के अलावा परिसर में फव्वारा लगाने, तालाब एवं पार्क के विकास तथा प्रकाश व्यवस्था को सुदृढ़ कराया जाएगा।
... और पढ़ें
सिद्धपीठ बगही धाम । सिद्धपीठ बगही धाम ।

घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत

घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत
रामकोला। ट्रैक्टर की चपेट से घायल बंधवा गांव के 45 वर्षीय रामरक्षा की गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह रविवार को ट्रैक्टर की चपेट से गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
रामकोला थाना क्षेत्र के बंधवा गांव के निवासी रामरक्षा रविवार को बभनौली चौराहे पर खरीदारी करने गए थे। वहां चीनी मिल से गन्ना गिराकर लौट रहे ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। परिजन उनका इलाज गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में करा रहे थे।
वहां इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह रामरक्षा की मौत हो गई। परिजन शव लेकर रामकोला थाने पहुंचे और कार्रवाई की मांग करने लगे, जिस पर रामकोला थाने के एसओ संजय कुमार मिश्रा ने मृतक के बेटे रंजीत की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर ट्रैक्टर अपने कब्जे में ले लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
... और पढ़ें

तरयासुजान थाना क्षेत्र में पकड़े गए गोवंशीय पशु

पुलिस ने दो ट्रकों से 33 गोवंशों को मुक्त कराया
तरयासुजान पुलिस ने फोरलेन पर बरियार के पास पकड़ा ट्रकों को
तस्करी के आरोप में तीन लोगों को भी पकड़ा गया
अमर उजाला ब्यूरो
तरयासुजान। फोरलेन पर सोमवार को तरयासुजान पुलिस ने दो ट्रकों पर लदे 33 गोवंशीय पशुओं को मुक्त कराते हुए तीन लोगों को तस्करी के आरोप में पकड़ा है। पुलिस ने बरियारपुर गांव के सामने फोरलेन पर वाहनों को पकड़ा।
एसओ तरयासुजान कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को खबर लगी कि दो ट्रकों पर लदे गोवंशीय पशुओं को लेकर तस्कर बिहार की तरफ जा रहे हैं। घेराबंदी करके बरियारपुर गांव के पास दोनों संदिग्ध ट्रकों को रोका गया। इनकी तलाशी ली गई तो इनमें गोवंशीय पशु लदे थे। पुलिस ने गाड़ी में सवार पंजाब प्रांत के मौगा निवासी बीरा सिंह पुत्र लाल सिंह व राकेश कुमार पुत्र संतराम तथा कलीम पुत्र साधु निवासी नगरा थाना पटरंगा जनपद फैजाबाद को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तीनों लोगों के खिलाफ पशु कू्रता व गोवध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। ट्रकों को पकड़ने वाली टीम में एसओ कमलेश सिंह के अलावा चौकी इंचार्ज तमकुहीराज कन्हैया लाल यादव, सिपाही रियाज अहमद, सोहित कुमार, विनोद गुप्ता, अमरमणि, विनय यादव, दिवाकर व राकेश यादव शामिल थे।
... और पढ़ें

दूसरे व्यक्ति के दरवाजे पर मिला शव, हत्या की आशंका

दूसरे व्यक्ति के दरवाजे पर मिला शव, हत्या की आशंका
बांसगांव खैरवा का मामला, शरीर पर चोट के निशान
अलसुबह हत्या की खबर से मच गई सनसनी
अमर उजाला ब्यूरो
दुदही। विशुनपुरा थानाक्षेत्र के बांसगांव खैरवा में 50 वर्षीय व्यक्ति का शव घर से करीब 300 मीटर दूर एक व्यक्ति के दरवाजे पर मिला। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस टीम ने डॉग स्क्वॉड के साथ मौके का निरीक्षण किया। अलसुबह हत्या की खबर से गांव में सनसनी फैल गई।
बांसगांव खैरवा निवासी क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रभु भारती के पिता काशी (50) रविवार की रात में भोजन कर अपनी झोपड़ी में सोने चले गए। सोमवार की सुबह करीब पांच बजे घर से करीब 300 मीटर दूरी पर गांव के ही एक व्यक्ति के दरवाजे पर काशी का शव देखकर लोगों ने शोर मचाया। जानकारी होने पर विलाप करते परिजनों समेत गांव के तमाम लोग मौके पर जमा हो गए। काशी के चेहरे पर चोट के निशान थे। लोगों ने इसकी सूचना विशुनपुरा पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे एसओ आलोक कुमार सोनी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों का आरोप है कि काशी की हत्या की गई है। मामले को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। घटना की जानकारी होने पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एसपी से वार्ता कर निष्पक्ष जांच की मांग की। इसके बाद डॉग स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंची। इस संबंध में एसओ आलोक कुमार सोनी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण का पता चल सकेगा। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए जो आरोप लगाए गए हैं, उनकी भी जांच कराई जा रही है।
... और पढ़ें

28 वर्षीय रवीश ने अब तक बांटे चार लाख पौधे

28 वर्षीय रवीश ने अब तक बांटे चार लाख पौधे
अस्पताल में आने वाले मरीजों को भी देते हैं पौधे
मनोज तिवारी
सुकरौली। पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए जहां सरकार लोगों को जागरूक करने के लिए प्रयास कर रही है, वहीं सुकरौली ब्लॉक के पिड़रा गांव के भेड़िहारी टोला के रहने वाले रवीश कुमार ने अब तक सवा लाख पौधे निशुल्क वितरित किया है। गांव के लोग उनके इस जज्बे की सराहना करते हैं।
बचपन से वृक्षों से लगाव रखने वाले 28 वर्षीय रवीश बताते हैं कि उन्हें पेड़ों की अंधाधुंध कटान होते देख अधिक से अधिक पौधे लगाए जाने की बात सूझी। वह बताते हैं कि पर्यावरण सुरक्षा के लिए पहले क्षेत्र के लोगों को पौधरोपण के लिए जागरूक करने का काम शुरू किया। करीब छह माह तक निजी खर्चे पर सुकरौली ब्लॉक सहित आसपास के गांवों में कैंप लगाकर पौधे वितरित किया। उन्होंने बताया कि अब तक चार लाख पौधे बांट चुके हैं।
पहले लोगों ने उड़ाया मजाक, अब करते हैं सहयोग
रवीश बताते हैं कि शुरुआत में लोगों ने बहुत मजाक उड़ाया, लेकिन अब लोग पेड़-पौधों का महत्व समझने लगे हैं। क्षेत्र के अधिकांश घरों में उन्हें पौधे वितरित किए हैं। वह बताते हैँ कि इस कार्य में उनकी पत्नी डॉ. अर्चना सिंह भी सहयोग करती हैं। लोगों से अपने जीवन में कम से कम दो पौधे लगाने के लिए प्रेरित भी करते हैं। पौधे खुद के खर्चे से बस्ती से खरीदकर लाते हैं।
पत्नी हैं डॉक्टर, मरीजों को भी मुफ्त में देते हैं पौधे
रवीश की पत्नी डॉ. अर्चना सिंह पेशे से डॉक्टर हैं और वह तितिला में अस्पताल संचालित करती हैं। रवीश इस अस्पताल के संचालक हैं। वह बताते हैं कि इलाज कराने आने वाले हर मरीज को एक-एक पौधा देते हैं और पर्यावरण संरक्षण के लिए उनसे पौधा लगाकर नियमित देखरेख करने का आग्रह करते हैं।
... और पढ़ें

उच्च न्यायालय से हुई जमानत को भी खारिज कर सकते हैं निचली कोर्ट के न्यायाधीश

यदि किसी आपराधिक मामले में किसी व्यक्ति को सर्वोच्च न्यायालय या उच्च न्यायालय से जमानत मिली है तो निचली अदालतों के न्यायाधीश भी आवश्यक आधार होने पर उसकी जमानत खारिज कर सकते हैं। यदि आरोपी व्यक्ति गवाहों को परेशान करता है, जांच में व्यवधान पैदा करता है तो निचली अदालत जमानत खारिज कर सकती है।

गोरखपुर मंडल के जिला न्यायालयों के न्यायिक अधिकारियों के लिए आयोजित हुई कार्यशाला में इस तरह की कई न्यायिक बारीकियों पर विस्तार से चर्चा हुई। कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ के न्यायाधीश जस्टिस वेद प्रकाश वैश और इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस सलिल कुमार राय ने विभिन्न न्यायिक पहलुओं पर न्यायिक अधिकारियों का मार्गदर्शन किया।

न्यायिक प्रक्रिया पर सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन हाईकोर्ट के जस्टिस वेद प्रकाश वैश और जस्टिस सलिल कुमार राय ने किया। कार्यशाला के दौरान जस्टिस वेद प्रकाश वैश ने न्यायिक प्रकरण में जस्ट (न्याय सम्मत), फेयर (उचित) और रीजनेबल (तर्कपूर्ण) के मायने को विस्तार से समझाया।
... और पढ़ें

बाइक सवार बदमाशों ने सराफा व्यवसायी को गोली मारी, रेफर

बाइक सवार बदमाशों ने सराफा व्यवसायी को गोली मारी, रेफर
दुकान बंद कर आभूषण व नकदी लेकर जा रहे थे घर
फाजिलनगर। पटहेरवा थाना क्षेत्र के अशोगवा गांव के निकट रविवार की शाम बाइक सवार तीन बदमाशों ने सराफा व्यवसायी को लूटने की नीयत से गोली मार दी। तब तक वहां भीड़ जुट जाने की वजह से अपराधी बिना लूटे ही वहां से भाग निकले। घायल व्यवसायी को फाजिलनगर सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के गांव सोहंग निवासी कृष्णा वर्मा (40) पटहेरवा थाना क्षेत्र के बड़हरा चौराहे पर आभूषण की दुकान संचालित करते हैं। नित्य की भांति रविवार को दुकान बंद कर आभूषण और नकदी बैग में लिए अपने घर जा रहे थे। शाम के करीब छह बजे फाजिलनगर-बघौचघाट मार्ग पर स्थित अशोगवा गांव के निकट पहुंचे ही थे कि बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें रोककर बैग छीनने का प्रयास किया। जब उन्होंने बैग देने से इनकार किया तो बदमाशों ने पिस्टल से उनके जंघे में गोली मार दी। बदमाशों गोली से घायल कृष्णा ने तब भी बैग लेकर भागने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उनके सिर में चाकू से कई वार कर दिया। इसी दौरान उस रास्ते गुजरने वाले बाइक अन्य वाहनों पर सवार लोगों को वहां रुकते देख लूट में विफल बदमाश वहां से भाग निकले।
सड़क पर गिरे छटपटा रहे सराफा व्यवसायी को लोगों ने एंबुलेंस मंगाकर फाजिलनगर सीएचसी भेजवाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।
इस संबंध में पटहेरवा थाने के प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र मिश्र का कहना था कि घटना की जानकारी होते ही पुलिस जांच में जुट गई है। अपराधी हर हाल में पुलिस की गिरफ्त में होंगे। मौके पर मिली मैग्जीन से अपराधियों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।
... और पढ़ें

दुष्कर्म के बाद दरिंदगी: गोरखपुर में भी हुए थे उन्नाव जैसे 5 कांड, एक ने बेटी का सिर धड़ काटा

वो मरना नहीं चाहती थी। भाई से आखिरी बार कहा था कि जिन्होंने मेरी ऐसी हालत की है उन्हें छोड़ना मत। 90 फीसदी जल चुकी उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर पूरे देश में शोक की लहर है। हर कोई हैदराबाद की तरह उन्नाव कांड की पीड़िता को भी न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतर आया है। उन्नाव केस की तरह दुष्कर्म पीड़िताओं के साथ दरिंदगी के मामले पहले गोरखपुर मंडल में भी सामने आ चुके हैं।
ताजा मामला गोरखपुर के गोला इलाके में इसी साल अगस्त में सामने आया था, जब हैवान बने पिता ने मर्यादा की सारी हदें पार कर दीं। बेटी के साथ दुष्कर्म किया, फिर गला दबाकर हत्या की और बेटी के सिर और धड़ को अलग कर दिया। इसके बाद भी हैवानियत नहीं छोड़ी और बेटी की लाश से दुष्कर्म किया। ये अकेला केस नहीं, मंडल में और भी सामने आए हैं ऐसे मामले...
... और पढ़ें

निर्माणाधीन गोदाम में फंदे से लटकता मिला युवक का शव

निर्माणाधीन गोदाम में फंदे से लटकता मिला युवक का शव
देवरिया के खुखुंदू थाना क्षेत्र के सुबिखर गांव का था दीपक
अमर उजाला ब्यूरो
फाजिलनगर। रविवार को पटहेरवा थाना क्षेत्र के फाजिलनगर ग्राम सभा के पासी टोला में कृषि विभाग के निर्माणाधीन गोदाम में कार्य करने वाले युवक का फंदे से लटकता शव मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
फाजिलनगर ग्रामसभा के पासी टोला में कृषि विभाग का बीज गोदाम बन रहा है। इसमें देवरिया जनपद के खुखुंदू थाना क्षेत्र के सुबिखर गांव का निवासी दीपक प्रजापति (21) पुत्र बिरजानंद निर्माण शुरू होने के समय से ही पहरेदारी करता था।
रविवार को दोपहर करीब बारह बजे कुछ बच्चे निर्माणाधीन भवन में खेलने गए तो उसका शव रेलिंग के पास फंदे से लटकते हुए देखकर शोर मचाया। आसपास के लोग पहुंचे। उनकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव फंदे से नीचे उतारकर उसकी शिनाख्त कराने का प्रयास की। मकान निर्माण कराने वाले से संपर्क होने पर उसकी शिनाख्त हुई। मृतक के चेहरे पर चोट के निशान होने के चलते लोग इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा कर रहे थे।
फाजिलनगर चौकी प्रभारी नंदा प्रसाद ने बताया कि मृतक के परिजन आए हैं। उनकी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। घटना के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा।
... और पढ़ें

ट्रक की टक्कर से टूटा बिजली का पोल, आपूर्ति ठप

ट्रक की टक्कर से टूटा बिजली का पोल, आपूर्ति ठप
करीब 20 घंटे से अधिक बिजली आपूर्ति ठप होने से जलपूर्ति की किल्लत बढ़ी
पडरौना। रविवार की भोर करीब दो बजे कठकुइया मोड़ के सामने मुन्ना कॉलोनी जाने वाली सड़क पर ट्रक की टक्कर से बिजली का पोल टेढ़ा हो गया और तार टूट गया। इसके चलते मुन्ना कॉलोनी में करीब 20 घंटे से अधिक बिजली ठप हो गई। लोगों के सामने पेयजल का संकट खड़ा है, जिससे लोगों में नाराजगी है।
पडरौना शहर से होकर गुजर रही एनएच-28 बी का मरम्मत कार्य किया जा रहा है। रविवार की भोर में सड़क मरम्मत का सामान लेकर जा रहा ट्रक बिजली के पोल से टकरा गया, जिससे अशरफ की दुकान का छज्जा तथा बिजली पोल और तार टूट कर करीब 20 मीटर तक खींचकर चला गया। इसके चलते अब तक मुन्ना कॉलोनी में बिजली की आपूर्ति ठप हो गया है। कालोनी में बिजली आपूर्ति ठप होने से लोगों के सामने जलापूर्ति का संकट गहरा गया है। मुहल्ले के प्रमोद श्रीवास्तव, अनिल वर्मा, कृष्णा, जितेंद्र, योगेंद्र मिश्रा, सजिम मुबारक आदि लोगों ने नाराजगी जताते हुए बिजली के पोल और तार सही कराकर बिजली की आपूर्ति बहाल करने की मांग की है।
बाइक की टक्कर से एक व्यक्ति घायल
समउर बाजार। पटहेरवा थाना क्षेत्र के समउर बाजार में रविवार की शाम करीब साढ़े छह बजे सड़क पार करते समय पिपरा बघेल गांव के निवासी 52 वर्षीय रासबिहारी पुत्र गलू ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तमकुहीराज सीएचसी में भर्ती कराया गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Coupon
Coupon
Coupon
Coupon

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election