विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की एमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

महाराजगंज

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

व्यापार कर अधिकारी का वेतन बाधित, तीन अधिकारियों से स्पष्टीकरण

व्यापार कर अधिकारी का वेतन रोका, तीन से स्पष्टीकरण
महराजगंज। कर-करेत्तर, राजस्व संग्रह व प्रवर्तन से संबंधित बैठक शनिवार को डीएम के कैंप कार्यालय पर हुई। डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार ने बैठक में अनुपस्थित रहने पर व्यापार कर अधिकारी का वेतन रोका तथा आबकारी, विद्युत देय तथा लौह व खनन के लक्ष्य के सापेक्ष वसूली कम होने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया।
निकायों में पॉलिथीन के बढ़ते प्रयोग व जिम्मेदारों की शिथिलता पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए उस पर प्रभावी अंकुश लगाने का निर्देश दिया। स्टांप, परिवहन, वानिकी, मुख्य व विविध देय की समीक्षा करते हुए डीएम ने जिम्मेदारों को निर्देशित किया कि वे राजस्व बढ़ाने को लेकर गंभीर रहें। उन्होंने कहा कि जिन विभागों की प्रगति धीमी है उसे सुधारने की दिशा में पहल की जाए। इस दौरान एडीएम कुंजबिहारी अग्रवाल, एसडीएम आरबी सिंह, अभय कुमार, राजेश जायसवाल, जिला आबकारी अधिकारी आरके सिंह, सभी तहसीलदार, स्टांप आयुक्त, अधिशासी अभियंता विद्युत तथा निकायों के अधिशासी अधिकारी वीरेंद्र राव, डॉ. लव कुमार आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

बुटवल से काठमांडू चलने वाली प्राइवेट बस को एसएसबी ने रोऺ़क़ा 22-25-09

काठमांडू से दिल्ली चलने वाली प्राइवेट बसों को एसएसबी ने लौटाया
सोनौली। भारतीय दूतावास के पर्यटक परमिट पर सोनौली के रास्ते काठमांडू, बुटवल और भैरहवां से दिल्ली जाने वाली नेपाली बसों को शनिवार की रात 8.45 बजे एसएसबी ने सोनौली में यात्रियों को उतारकर नेपाल वापस लौटा दिया। बताया जा रहा है कि मैत्री बसों की आड़ में दर्जन भर नेपाली बसें नेपाल में स्थित भारतीय दूतावास की परमिट पर यात्रियों को ढोने का काम कर रही थीं।
एसएसबी सब इंस्पेक्टर अंकित अग्रवाल ने बताया कि प्राइवेट बसों के परमिट समाप्त हो गए थे। इसलिए उन्हें वापस किया गया है। सीओ नौतनवां राजू कुमार साव ने बताया कि एसएसबी की तरफ से प्राइवेट बसों के परमिट समाप्त होने के कारण रोकने की जानकारी मिली है।
... और पढ़ें

पेड़ की डाली से लटकता मिला शव, हत्या की आशंका

पेड़ से लटकता शव मिला, हत्या की आशंका
शिकारपुर। कोतवाली क्षेत्र के कृत पिपरा गांव में शनिवार की सुबह सात बजे बागीचे में पेड़ की डाली से लटकता एक व्यक्ति का शव ग्रामीणों ने देखा। पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया। मृतक के पास मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान चौक क्षेत्र के गांव धर्मपुर निवासी रामा (50) के रूप में की गई। पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दी।
कृत पिपरा गांव के पूरब बागीचे की तरफ गांव के कुछ लोग शौच के लिए गए थे। लोगों ने बागीचे में पेड़ की डाली में रस्सी के सहारे लटकता शव देख पुलिस को सूचना दी। परिजनों ने पुलिस को बताया कि रामा शुक्रवार की शाम बाजार करने के लिए घर से निकले हुआ थे लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटे। कोतवाल का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों की जानकारी हो सकेगी।
... और पढ़ें

जिला पंचायत सदस्य के बेटे का अंतिम संस्कार तब, जब सत्ताधारी दल के विधायक पर दर्ज होगा केस

जिला पंचायत के सदस्य के बेटे जितेंद्र के घर वाले पुलिस पर गंभीर आरोप मढ़ रहे थे। परिजनों के मुताबिक दबाव बनाकर जाम समाप्त कराया गया। मृतक की पत्नी बबीता और उसकी मां अमरावती देवी ने कहा कि जब तक सत्ताधारी दल के विधायक पर केस दर्ज नहीं होगा, शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। पुलिस सत्ता पक्ष के दबाव में हम सभी का उत्पीड़न करने में लगी है। परिजनों के आक्रोश को देखते हुए गांव हरैया बरदगवां में पुलिस का पहरा है।

इससे पहले पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के हरैया बरदगवां के जितेंद्र की हत्या के बाद शव को पोस्टमार्टम जिला अस्पताल परिसर में मंगलवार को हुआ। इस पुलिस अस्पताल परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा। जैसे ही करीब 4.30 बजे के बाद शव लेकर परिजन घर की ओर रवाना हुए तो त्रिमुहानी घाट पर फरेंदा रोड को जाम कर दिया। इसके बाद तो पुलिस को पसीना आने लगा।

सभी सत्ताधारी दल के विधायक पर केस दर्ज करने की मांग करने लगे। समझाते समझाते आजिज आ चुकी पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इसके बाद मृतक के परिजनों को कार्रवाई का भरोसा दिया गया। तब जाकर जाम समाप्त हुआ। शाम 5 बजे से लगा जाम करीब 6.10 बजे समाप्त हुआ। परिजन शव को लेकर गांव की ओर रवाना हुए। चेतावनी दिए कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो फिर आन्दोलन होगा।
... और पढ़ें
विधायक समेत पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी विधायक समेत पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी

जिला पंचायत सदस्य के बेटे को गोलियों से भूना, मौके पर पहुंची एसपी, सहित कई थानों की पुलिस

महुअवां गांव के पास सोमवार को जिला पंचायत सदस्य अमरावती के पुत्र जितेंद्र यादव (27) की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना में उनका एक साथी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल ले जाया गया। घटना के विरोध में जिला अस्पताल के सामने लोगों ने रास्ता जमकर प्रदर्शन किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

फरेंदा विकास खंड के वार्ड नंबर 28 हरैया बरगदवां की जिला पंचायत सदस्य अमरावती देवी के पुत्र जितेंद्र यादव अपने मित्र चेहरी निवासी जितेंद्र 24 के साथ सोमवार को दिन में किसी काम से महदेवा चौराहे पर गए थे। यहां से करीब दो बजे बाइक से वापस घर लौट रहे थे। अभी वह फरेंदा क्षेत्र के महुअवां गांव के करीब पहुंचे थे कि लघु शंका के लिए बाइक से उतर गए।

उसी दौरान एक ही बाइक पर सवार दो बदमाश पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जितेंद्र यादव किसी प्रकार भागकर जान बचाने का प्रयास कर रहे थे कि बदमाशों ने दौड़ाकर उनके सिर पर गोली मार दी जिससे वह जमीन पर गिर गए। उनका साथी जितेंद्र विरोध करते हुए जब एक बदमाश को पकड़ने का प्रयास किया तो उसे भी गोली मार दी गई जिससे वह भी घायल हो गया।

घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी ले जाया गया। जितेंद्र यादव की हालत नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। जबकि साथी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। हत्या की सूचना पाकर एसपी रोहित सिंह साजवान, एसडीएम राजेश जायसवाल, सीओ अशोक कुमार मिश्रा सहित सर्किल के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई है। जबकि उसका साथ घायल है। पुलिस घटना की जांच शुरू कर आरोपियों की तलाश में लग गई है।
... और पढ़ें

एडीजी एसटीएफ ने बैंक लूट कांड की जांच की

एडीजी एसटीएफ ने बैंक लूट कांड की जांच की
फरेंदा। 17 अक्तूबर को कस्बे के एचडीएफसी बैंक में हुए लूट कांड की जांच करने सोमवार को एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश फरेंदा पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल की जांच कर शीघ्र खुलासे का आश्वासन दिया।
एडीजी एसटीएफ ने बैंक पर लगे सीसीटीवी के फुटेज को देखा। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए घटना के दिन मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ की। उनके साथ एसपी रोहित सिंह साजवान भी थे। एडीजी के आगमन की जानकारी होते ही पुलिस सतर्क थी और अभिलेखों को दुरुस्त करने में जुट गई। एसटीएफ एडीजी के दौरे के बाद कुछ पुलिस वालों पर गाज गिरने की आशंका जताई जा रही है।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में महिला की मौत, युवक घायल

सड़क हादसे में महिला की मौत, युवक घायल
संवाद न्यूज एजेंसी
परतावल। श्यामदेउरवां क्षेत्र में अलग अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में महिला की मौत हो गई जब कि बाइक सवार घायल हो गया।
पिपरपती निवासी इशरावती (60) रविवार की रात पिपरपाती चौराहे पर सड़क पार करने के दौरान ट्रक की चपेट में आ गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। हालत नाजुक देख मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। रास्ते में गुलहरिया के पास उनकी मौत हो गई।
परतावल-कप्तानगंज मार्ग पर रामपुर मोड़ के पास कप्तानगंज से परतावल की तरफ जा रही कार की चपेट में आने से बाइक चालक संतोष यादव (28) घायल हो गए। पुलिस ने युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परतावल पहुंचाया। हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। बाइक चालक हेलमेट नहीं पहने था।
... और पढ़ें

पिकअप पर लदा 50 बोरा छुहारा बरामद

पिकअप पर लदा 50 बोरा छुहारा बरामद
ठूठीबारी। नेपाल से छुहारा भारतीय सीमा क्षेत्र में ले जाते समय एसएसबी के जवानों ने एक युवक को पकड़ कर निचलौल कस्टम को सुपुर्द कर दिया। ठूठीबारी एसएसबी बीओपी इंचार्ज कुलदीप कुमार ने बताया कि सोमवार की दोपहर मुखबिर से सूचना मिला की नेपाल से लाये गये छुहारा को तस्कर एक पिकअप पर लादकर निचलौल की तरफ ले जाने वाले हैं। एसएसबी के जवानों के पीलर संख्या 504/9 से 5 किलो मीटर की दूरी पर भारतीय क्षेत्र के ठूठीबारी निचलौल मार्ग स्थित ओडवलियां चौराहे के पास ठूठीबारी के तरफ से आ रहे पिकअप को रोका। जांच के दौरान 50 बोरी छुहारा बरामद हुआ। पकड़े गये युवक की पहचान ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा चटियां निवासी रामनरायन के रूप में हुई।
... और पढ़ें

उच्च न्यायालय से हुई जमानत को भी खारिज कर सकते हैं निचली कोर्ट के न्यायाधीश

यदि किसी आपराधिक मामले में किसी व्यक्ति को सर्वोच्च न्यायालय या उच्च न्यायालय से जमानत मिली है तो निचली अदालतों के न्यायाधीश भी आवश्यक आधार होने पर उसकी जमानत खारिज कर सकते हैं। यदि आरोपी व्यक्ति गवाहों को परेशान करता है, जांच में व्यवधान पैदा करता है तो निचली अदालत जमानत खारिज कर सकती है।

गोरखपुर मंडल के जिला न्यायालयों के न्यायिक अधिकारियों के लिए आयोजित हुई कार्यशाला में इस तरह की कई न्यायिक बारीकियों पर विस्तार से चर्चा हुई। कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ के न्यायाधीश जस्टिस वेद प्रकाश वैश और इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस सलिल कुमार राय ने विभिन्न न्यायिक पहलुओं पर न्यायिक अधिकारियों का मार्गदर्शन किया।

न्यायिक प्रक्रिया पर सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन हाईकोर्ट के जस्टिस वेद प्रकाश वैश और जस्टिस सलिल कुमार राय ने किया। कार्यशाला के दौरान जस्टिस वेद प्रकाश वैश ने न्यायिक प्रकरण में जस्ट (न्याय सम्मत), फेयर (उचित) और रीजनेबल (तर्कपूर्ण) के मायने को विस्तार से समझाया।
... और पढ़ें

मारपीट के आरोप में छह लोगों पर केस दर्ज

मारपीट के आरोप में छह लोगों पर केस दर्ज
नौतनवां। थाना क्षेत्र के बैरवां बनकटवा के मफिया टोले पर शनिवार की रात पुरानी रंजिश में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई जिसमें एक पक्ष के पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर में भर्ती कराया। जहां से दो लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
बताया गया कि बैरवा बनकटवा गांव के मफिया टोले पर पुरानी रंजिश को लेकर रामचन्दर तथा दशरथ यादव में कहासुनी होने लगी। इसके बाद दोनों पक्ष में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान चले लाठी डंडे में रामचंदर 55, शेषमन 32, काया 30, बिपती 50, प्रभु 15 घायल हो गए। रामचंदर तथा शेषमन को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। प्रभारी निरीक्षक परमा शंकर यादव ने बताया कि रामकिशुन की तहरीर पर रामहरख, दशरथ, धीरेंद्र, खेदू, बगेदू, परशुराम के खिलाफ बलवा, मारपीट के तहत केस दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

अवैध प्याज निर्यात मामले में सोनौली के सात व्यापारी राजस्व खुफिया विभाग के निशाने पर

प्याज निर्यात पर रोक के बावजूद अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर सोनौली और पगडंडियों से प्याज जाती रही। आलू के कागजात पर प्याज की तस्करी के खुलासे ने कस्टम विभाग की कार्यप्रणाली को भी संदेह के घेरे में ला दिया है।

क्या सचमुच कस्टम विभाग इससे अन्जान था? इस सवाल का जवाब तलाशने में राजस्व खुफिया निदेशालय के लखनऊ की टीम जुट गई है। जिसके लिए सितंबर माह से अभी तक खरीद बिक्री के सभी कागजातों के साथ सोनौली के सात व्यापारियों को इसी माह तक लखनऊ डीआरआई दफ्तर में प्रस्तुत होने के नोटिस जारी हुआ है। नोटिस के बाद सरहद पर कच्चे माल के कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। डीआरआई ने सोनौली कस्टम कार्यालय से सभी एक्सपोर्टर के डिटेल लेना शुरू कर दिया है।

शुक्रवार सुबह नौतनवा कस्बे से हिरासत में लिए गए व्यापारी सन्नी मद्धेशिया से डीआरआई टीम लखनऊ की टीम पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम की इस कार्रवाई से स्थानीय कस्टम अनजान रहा। उक्त व्यापारी ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। मामले में ठूठीबारी कस्टम के कुछ अधिकारियों से भी पूछताछ चल रही है।

3600 क्विंटल प्याज सीधे कस्टम कार्यालय के सामने से चली गई और नेपाल कस्टम ने उसी ट्रकों में प्याज को पास किया है। इस सबकी जांच के बाद ही डीआरआई ने व्यापारी को उठाया है। सन्नी से पूछताछ के बाद सोनौली कस्बे के ही सात कारोबारियों को डीआरआई लखनऊ और गोरखपुर की टीम ने नोटिस जारी कर सितम्बर महीने से अभी तक के खरीद बिक्री की सभी जानकारियों से लखनऊ तलब किया है।

इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर नौतनवां शशांक कुमार ने बताया कि डीआरआई टीम अपना काम कर रही है। सीमा पर स्थानीय अधिकारियों को जांच करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election