विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की ऐमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मैनपुरी

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

पांच लाख की धान से लदा ट्रक हुआ लापता

ैनपुरी। सोनीपत के लिए भेजा गया धान से लदा ट्रक रास्ते में कहीं लापता हो गया। माल की कीमत करीब पांच लाख रुपये बताई गई है। आढ़ती की ओर से चालक व खलासी के विरुद्ध कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है। कोतवाली क्षेत्र निवासी आकाश गुप्ता नवीन मंडी में वैभव ट्रेडर्स के नाम से फर्म का संचालन करते हैं। धान की खरीद कर वह बिक्री करते हैं। 20 नवंबर को बाजार से खरीदा गया करीब 400 बोरा धान शहर के यादव ट्रांसपोर्ट कंपनी के जरिए सोनीपत हरियाणा के लिए रवाना किया था। ट्रक को 29 नवंबर तक वहां पहुंचना था लेकिन वह नहीं पहुंचा। जानकारी मिलने के बाद जब आकाश ने चालक को फोन कर देरी के बारे में जानकारी लेनी चाही तो मोबाइल स्विच ऑफ था। कई बार प्रयास करने के बाद भी चालक व खलासी का नंबर नहीं लगा। कई दिन इंतजार करने के बाद शनिवार को कोतवाली पहुंचे आढ़ती ने चालक राजू कुमार व अज्ञात खलासी के विरुद्ध अमानत में खयानत की रिपोर्ट दर्ज कराई। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
आढ़ती की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में जानकारी जुटा रही है, जल्दर ही ट्रक का पता लगा लिया जाएगा।
पोसीराम शर्मा, इंस्पेक्टर।
... और पढ़ें

नवोदय विद्यालय की घटना से दहशत में छात्र और परिजन

मैनपुरी। जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रा की कथित हत्या के चलते जहां छात्र-छात्राएं परेशान थे। तो वहीं अब जांच के चलते वे दहशत में हैं। परिजनों को भी इसकी चिंता सता रही है। रविवार को दिन भर विद्यालय में बच्चों से मिलने के लिए परिजनों का तांता लगा रहा।
छात्रा की मौत के मामले में पिछले सात दिनों से एसआईटी टीम कई-कई घंटे नवोदय में जांच कर रही है। इस दौरान छात्र-छात्राओं से भी पूछताछ की जा रही है। रोजाना होने वाली इस जांच से छात्र-छात्राएं दहशत में है। वहीं दूसरी ओर परिजनों को भी इस प्रकरण के बाद अपने बच्चों की चिंता सता रही है। इसी के चलते रविवार को बड़ी संख्या में परिजन अपने बच्चों से मिलने के लिए पहुंचे। करीब सौ से अधिक लोगों ने अपने बच्चों से मिलकर उनका हाल-चाल जाना। एक ओर जहां इस पूरे प्रकरण के बाद लोगों का नवोदय प्रशासन से विश्वास उठने लगा है तो वहीं अपने बच्चों की भी उन्हें चिंता सता रही है।
बच्चों ने भी सुनाई आपबीती
पुलिस की जांच और सवालों से परेशान बच्चे भी अपने माता-पिता को देखकर कुछ राहत में नजर आए। उन्होंने विद्यालय में हुए पूरे घटनाक्रम को अपने माता-पिता को बताया। वहीं माता-पिता अपने बच्चों को सावधानी से रहकर पढ़ाई करने और कोई भी बात होने पर जानकारी देने की बात समझाते रहे।
जिंदगी से बढ़कर नहीं है भविष्य
कुछ परिजनों से अमर उजाला ने बात की तो उनका दर्द बाहर आया। उन्होंने कहा कि लोग अपने बच्चों को यहां भविष्य बनाने के लिए भेजते हैं। लेकिन अगर यहां आकर उनके बच्चों की जिंदगी ही खतरे में पड़ जाए तो ऐसा भविष्य किस काम का। उन्होंने कहा कि अगर सब कुछ ठीक नहीं रहा तो वे अपनी बेटी को यहां से निकाल लेंगे।
... और पढ़ें

तकरार में बदली फेसबुक से हुई दोस्ती

जीतगंज (मैनपुरी)। फेसबुक पर हुई दोस्ती अब तकरार में बदल गई है। एमए की छात्रा ने युवक पर आरोप लगाया है कि शादी का झांसा देकर उसके साथ अवैध संबंध बनाए। अब शादी से इंकार कर रहा है। मामला थाने पहुंचने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
थाना एलाऊ क्षेत्र के एक गांव निवासी एमए की एक छात्रा की फेसबुक पर एत्मादपुर के कॉलेज में बीटीसी कर रहे छात्र से दोस्ती हो गई थी। धीरे-धीरे दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और फिर मिलना जुलना शुरू हो गया। इस बीच कई बार छात्रा को एत्मादपुर बुलाकर अवैध संबंध बनाए। छात्रा के अनुसार जब इस बारे में परिजनों को बताया तो वह उसकी जिद के आगे युवक से शादी करने पर राजी हो गए लेकिन जब प्रेमी छात्र से शादी करने के लिए कहा तो वह आनाकानी करने लगा। प्रेमी के परिजन भी उसका सहयोग देते हुए शादी की बात से मना करने लगे। पीड़िता ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
शादी का झांसा देकर अवैध संबंध बनाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी गई है। मामले की जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
जगदत्त सिंह, प्रभारी निरीक्षक
... और पढ़ें

नासमझी में खेला खतरनाक खेल, आठ साल की बच्ची बनी 'आग का गोला', हालत गंभीर

मैनपुरी जिले के गांव सूरजपुर में सोमवार की शाम बच्चों ने खेल-खेल में एक दूसरे पर मिट्टी का तेल छिड़क दिया। इस बीच एक बच्चे ने जलती हुई माचिस की तीली बच्ची पर फेंक दी। इससे बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई। बच्ची को जिला अस्पताल भर्ती कराया, यहां से सैफई रेफर कर दिया गया।
 
थाना भोगांव क्षेत्र के गांव सूरजपुर निवासी ब्रजेश कुमार सोमवार की शाम किसी काम से बाहर गया हुआ था। घर पर आठ वर्षीय बहन अनुपम व परिवार के कुछ बच्चे मौजूद थे। बच्चे आपस में खेलते हुए सर्दी से बचाव के लिए आग जला रहे थे। तभी खेल-खेल में एक दूसरे पर मिट्टी का तेल फेंकने लगे। 

फ्रॉक पर गिर गया था मिट्टी का तेल

मिट्टी का तेल अनुपम की फ्रॉक पर गिर गया था। इस बीच किसी बच्चे ने माचिस जलाकर फेंक दी। जब तक घर में मौजूद लोग कुछ समझ पाते तब तक अनुपम आग की लपटों में घिर गई। चीख पुकार सुनकर दौड़े परिजनों ने कंबल डालकर आग को बुझाया। 
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरे सपा विधायक, एसआईटी जांच की मांग

मैनपुरी जिले में सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए एसआईटी का गठन किए जाने की मांग की गई है। सोमवार को समाजवादी पार्टी के विधायकों व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस सब इंस्पेक्टर को बचाने का प्रयास कर रही है।  

थाना कुरावली क्षेत्र में पांच जुलाई 2019 को अनुसूचित जाति के एक दंपति की बाइक रोक कर बदमाश महिला को कार में अगवा कर ले गए थे। महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था, वहीं शिकायत करने बिछवां थाने गए पति को तत्कालीन थानाध्यक्ष राजेश पाल सिंह ने बेरहमी से मारपीट की थी। 

इस मामले में सब इंस्पेक्टर के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर निलंबित कर दिया गया था। उक्त मामले को लेकर सोमवार को सपा विधायक राजकुमार यादव, ब्रजेश कठेरिया, सोबरन सिंह यादव, पूर्व मंत्री आलोक शाक्य, सदस्य विधान परिषद अरविंद प्रताप, जिलाध्यक्ष दीप सिंह पाल समेत कई कार्यकर्ता डीएम कार्यालय पहुंचे। 

प्रदर्शन करते हुए सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस सब इंस्पेक्टर को बचाने का प्रयास कर रही है। वो विवेचना प्रभावित करने का प्रयास कर रहा है। जिस वजह से पीड़िता को न्याय मिलने की आस खत्म होती जा रही है। विधायकों व पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित किए जाने की मांग करते हुए राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।
... और पढ़ें

स्कूल जा रही छात्रा को अगवा करने की कोशिश, पीड़िता ने दुकान में छिपकर बचाई जान

मैनपुरी के कस्बा करहल के मुख्य बाजार में सोमवार सुबह स्कूल जा रही एक छात्रा को बाइक सवारों ने तमंचे के बल पर अगवा करने की कोशिश की। चीख पुकार सुनकर जब आसपास के दुकानदार एकत्रित हुए तो अपहरणकर्ता फरार हो गए। 

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस छात्रा को थाने ले गई। पुलिस ने तहरीर पर एक नामजद के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की। एएसपी ने बताया कि नामजद किए गए आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।  

थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी किशोरी कस्बा स्थित एक इंटर कॉलेज की छात्रा है। सोमवार की सुबह वो स्कूल जा रही थी। तभी बाइक सवार युवक शैलेंद्र कुमार उर्फ मोनू ने ओवरटेक कर बाइक को आगे लगा दिया। अचानक हुए इस घटनाक्रम से छात्रा सहम गई। 
... और पढ़ें

'गोशाला में भूख से तड़प कर मर गए सैकड़ों गोवंश '

मैनपुरी। विश्व हिंदू परिषद के पूर्व जिलाध्यक्ष व भारतीय मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. अरुण चौहान ने मजदूर संघ के पदाधिकारियों के साथ सोमवार को जिलाधिकारी से मुलाकात की। इस दौरान नगर पालिका परिषद में व्याप्त अनियमितताओं की जांच कर कार्रवाई की मांग की।
जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि नगर पालिका द्वारा नगर के ट्रांसपोर्ट नगर में संचालित गोशाला में 250 गोवंश भूख से तड़प कर मर चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि पालिकाध्यक्ष द्वारा गाय के चारे में भी कमीशन लिया जा रहा है। गोशाला में बिना टेंडर के ही टिनशेड आदि का निर्माण कराया गया है। नगर पालिका में 1089 गोवंश था। जबकि सीडीओ की जांच में 510 ही मौजूद मिला है। शेष गोवंश कहां गया इसकी जानकारी नगर पालिका के पास नहीं है। क्यों कि गोवंश की मौत हो गई और उसे वहीं दफना दिया गया। यदि खुदाई कराई जाए तो सच सामने आ जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पालिका में नलकूप आपरेटरों को लगाए जाने के नाम पर 70-70 हजार रुपये मांगे जा रहे हैं। सेवानिवृत्त कर्मचारियों से भी फंड आदि के नाम पर वसूली की जा रही है। नगर पालिका द्वारा जो 16 सुलभ शौचालय बनवाए गए हैं उनकी जांच कराई जाए।
शिकायत देने वालों में पंडित अनंत कुमार जैन, ऊषा त्रिपाठी, कृष्णा, रानी चौहान, अशोक कुमार, बहादुर सिंह यादव आदि लोग शामिल थे।
कुछ लोग अवैध रूप से दबाव बना रहे हैं। वे उन पर झूठे आरोप लगाकर अपने परिजनों को नौकरी मांग रहे हैं। जो संभव नहीं है।
मनोरमा देवी अध्यक्ष नगर पालिका
... और पढ़ें

बर्खास्त शिक्षकों पर अभी तक दर्ज नहीं हो सकी एफआईआर

मैनपुरी। परिषदीय स्कूलों से शिक्षकों की बर्खास्तगी के एक सप्ताह बाद भी खंड शिक्षाधिकारियों की ओर से एफआईआर दर्ज न कराए जाने पर बीएसए ने नाराजगी जताई है। सोमवार को बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारियों को नोटिस भेजकर शीघ्र एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।
30 नवंबर को जिले के परिषदीय स्कूलों में तैनात 74 शिक्षकों को एसआईटी ने फर्जी घोषित कर जिला चयन समिति ने बर्खास्त कर दिया था। बर्खास्तगी के साथ ही इन शिक्षकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराए जाने के निर्देश थे। लेकिन एक सप्ताह बाद भी जब खंड शिक्षाधिकारियों ने कार्रवाई नहीं की तो बीएसए ने उन्हें रिमाइंडर जारी किया है। सोमवार को बीएसए विजय प्रताप सिंह ने खंड शिक्षाधिकारियों को नोटिस भेजते हुए निर्देश दिए कि वो अपने विकास खंड के बर्खास्त किए गए शिक्षकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराएं। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने भी बीएसए से फर्जी शिक्षकों के विरुद्ध अभी तक की कार्रवाई की जानकारी मांगी।
फर्जी शिक्षकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इसके लिए खंड शिक्षाधिकारियों को नोटिस भेजा गया है। पूर्व में उन्हें इस संबंध में पत्र भी जारी किया जा चुका है।
विजय प्रताप सिंह, बीएसए
... और पढ़ें

छेड़खानी का विरोध करने पर दी धमकी

भोगांव (मैनपुरी)। बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध किया तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित परिवार ने थाने में तहरीर दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही आरोपी की तलाश में दबिश शुरू कर दीं हैं।
थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवती रविवार की शाम खेत पर पिता को खाना देकर वापस लौट रही थी। तभी आरोपी मोहन उर्फ सीटू ने रास्ता रोक कर पकड़ लिया। युवती के साथ छेड़खानी करने लगा। उसे जबरन साथ ले जाने लगा। जब विरोध किया तो आरोपी जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया। तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली। वहीं आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है।
सरिया मारकर किया घायल
औंछा। गांव घनश्यामपुर निवासी राजू खान ने थाने में तहरीर दी है। इसमें कहा है कि सोमवार की शाम गांव स्थित किराना स्टोर से सामान लेने गया था। तभी वहां मौजूद नामजद ने रंजिश के चलते सरिया मारकर घायल कर दिया। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने साबिर अली के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

गोवंश पकड़वाने को कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

मैनपुरी। विकासखंड सुल्तानगंज क्षेत्र केे ग्राम सैदपुर बघौली के ग्रामीणों ने सोमवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। डीएम को ज्ञापन देकर कहा कि आवारा गोवंश खेतों में नुकसान पहुंचा रहे हैं। ज्ञापन में गोवंश को पकड़वाकर गोशाला में भिजवाने की मांग की है।
सोमवार को ग्राम प्रधान के नेतृत्व में सैदपुर बघौली के ग्रामीण कलक्ट्रेट पहुंचे। कलक्ट्रेट में प्रदर्शन करने के बाद डीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा है क्षेत्र में घूर रहा आवारा गोवंश खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। गोवंश को कई बार मांग ह्यकरने के बाद भी पकड़वाया नहीं जा रहा है। आवारा गोवंश जहां लोगों पर हमला कर रहे हैं वहीं पालतू पशुओं को हमला करके घायल कर रहे हैं। स्कूल जाने वाले बच्चों तथा महिलाओं पर भी आवारा गोवंश हमला कर रहे हैं। जिससे ग्रामीण परेशान हैं। किसानों की खेतों में खड़ी फसलों को भी आवारा गोवंश नुकसान पहुंचा रहे हैं। ज्ञापन में आवारा गोवंश को पकड़वाने की मांग की गई है। इस मौके पर प्रधान विमल, प्रवींद्र सिंह राठौर, विशनू औतार, सनी राठौर, मनोज राजपूत, विकास यादव, दीपक राजपूत, आकाश राजपूत, संजय सिंह, श्यामपाल सिंह, प्रेमपाल सिंह, प्रकाशचंद्र, कौशलेंद्र सिंह, अशोक कुमार सिंह, राहुल चौहान मौजूद रहे।
फसलों में नुकसान से किसान परेशान
बिछवां। बिछवां क्षेत्र में आवारा जानवरों से किसान परेशान हो चुके हैं। आए दिन आवारा जानवर खेतों में घुसकर खड़ी हरी फसलों का नुकसान कर रहे हैं। किसानों ने खुले घूम रहे गोवंश को पकड़वाकर गोशाला भिजवाने की मांग की है।
विकासखंड सुल्तानगंज के सैकड़ों बीघा किसानों के खेतों की फसल को खुले घूम रहे गोवंश नुकसान पहुंचा रहे हैं। किसानों का कहना है खेतों में फसल तैयार हो रही है। खेतों में घुसकर गोवंश खेतों में खड़ी सरसों, आलू, गेहूं की फसल को नष्ट कर रहे हैं। अगर ऐसी ही हालत रही तो फसल बिल्कुल ही खत्म हो जाएगी। क्षेत्र के किसान प्रभूदयाल शाक्य, प्रीतम सिंह, देशराज, अशोक कुमार, महावीर सिंह, रामवीर, विनोद कुमार, मनोज तिवारी, फूल सिंह, भगवान दास, रामसिंह, रामनरेश सिंह, वीरपाल, नन्हे खान, इरशाद अहमद, वकील खान ने डीएम से खुले में घूम रहे आवारा गोवंश को पकड़कर गोशाला भिजवाने की मांग की है। जिससे फसलों में हो रहे नुकसान को रोका जा सके।
... और पढ़ें

बिना गेटपास ले जा रहे आलू के तीन ट्रक पकड़े

भोगांव (मैनपुरी)। एसडीएम ने नबीगंज आलू मंडी पर छापामार कार्रवाई कर बिना लाइसेंस आलू खरीदने वालों से मंडी समिति से लाइसेंस बनवाने की हिदायत दी है। बिना गेट पास कटवाए आलू जनपद से बाहर ले जाने पर तीन ट्रकों को मंडी परिषद के सचिव की सुपुर्दगी में दिया है।
रविवार को देर रात्रि एसडीएम पीसी आर्य ने नबीगंज आलू मंडी में छापा मारा। कार्रवाई के दौरान तीन ट्रकों में भरे आलू को पकड़ा। जब ट्रक चालकों से एसडीएम ने पूछताछ की तो चालकों ने आलू आगरा ले जाने की बात कही। चालकों द्वारा मंडी परिषद का गेट पास नही होने की जानकारी देने पर एसडीएम ने तीनों ट्रकों को सचिव मंडी परिषद राजेंद्र सिंह की सुपुर्दगी में दे दिया। एसडीएम ने मंडी सचिव को बिना समन शुल्क जमा कराए नहीं छोड़ने की हिदायत दी। एसडीएम ने आलू खरीदने वालों के लाइसेंस चेक किए। कई आढ़ती बिना लाइसेंस के व्यापार करते मिले। एसडीएम ने खरीद करने वालों को एक सप्ताह के अंदर आढ़ती का लाइसेंस बनवाने की हिदायत दी। एसडीएम ने मंडी में आलू बेचने आए किसानों से मंडी में क्रय विक्रय के दौरान आने वाली समस्याओं की जानकारी ली। सचिव को हिदायत दी किसी भी किसान से अवैध बसूली या घटतौली की शिकायत मिली तो आढ़ती के खिलाफ कार्रवाई होगी। मंडी परिषद के सचिव राजेंद्र सिंह ने आलू मालिक शौकीन सिंह, मैसर्स शंकर लाल से अर्थदंड के रूप में से 41,580 रुपया का समन शुल्क वसूल करके ही ट्रकों को आलू बेचे जाने का गेट पास दिया है। एक आढ़ती द्वारा रुपया जमा नहीं करने पर आलू भरे ट्रक को सीज कर दिया।
... और पढ़ें

प्रधान और सचिव पर लगाया लाखों के गबन का आरोप

मैनपुरी। विकास खंड कुरावली की ग्राम पंचायत ईसई मांझपार्टी और कनिकपुर महलोई के ग्रामीण सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां उन्होंने प्रदर्शन करते हुए ग्राम प्रधान और सचिव पर फर्जी कार्य दिखाकर लाखों रुपये का गबन करने का आरोप लगाया। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर जांच कराने की मांग की है।
गांव ईसई मांझपाटी के ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम प्रधान अर्चना देवी व सचिव रवनीश यादव ने ग्राम पंचायत में फर्जी कार्य दिखाकर अब तक 53 लाख रुपये का गबन किया है। मनरेगा के सभी कार्य जहां जेसीबी से कराने का आरोप लगाया तो वहीं आवासों में भी धांधली की शिकायत की। उन्होंने कुछ कार्यों की सूची भी ज्ञापन के साथ जिलाधिकारी को जांच के लिए सौंपी। उन्होंने जिलाधिकारी से मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। मांग करने वालों में हरविलास, सर्वेश कुमार, रहीश पाल, सुबोध कुमार, विनोद कुमार, विजय, राजेंद्र सिंह, श्यामबाबू, राजू, प्रमोद कुमार, गीतम सिंह आदि शामिल रहे।
वहीं गांव कनिकपुर महलोई के ग्रामीणों ने दी गई शिकायत में बताया कि ग्राम प्रधान दिलीप कुमार और सचिव रवनीश यादव ने फर्जी कार्य दिखाकर सरकारी धनराशि का गबन किया है। उनका आरोप है कि अब तक ग्राम प्रधान और सचिव 95 लाख रुपये का गबन कर चुके हैं। उन्होंने जिलाधिकारी से मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान बलवीर सिंह, शेर सिंह, दिनेश कुमार, पवन सिंह आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

पालिकाध्यक्ष पर लगाया संविदा बहाली के लिए रुपये मांगने का आरोप

मैनपुरी। नगर पालिकाध्यक्ष पर शहर के सफाई कर्मचारियों ने रुपये मांगने का आरोप लगाया है। सफाई कर्मचारियों ने इस संबंध में सोमवार को अधिशासी अधिकारी से मुलाकात की और शिकायती पत्र सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की।
सोमवार को विभिन्न मोहल्लों में कार्यरत सफाई कर्मचारी नगर पालिका पहुंचे। यहां उन्होंने अधिशासी अधिकारी से मुलाकात की। सफाई कर्मचारी रन्नो देवी ने अधिशासी अधिकारी को बताया कि वह सफाई कर्मचारी के रूप में तैनात है लेकिन नगर पालिकाध्यक्ष द्वारा उन्हें हटाए जाने की चेतावनी दी गई है। रन्नोदेवी ने आरोप लगाया कि उनसे 50 हजार रुपये की मांग की गई है।
वहीं अनुज कुमार ने बताया कि उसकी बच्ची बीमार हो गई थी इसलिए वह उसे आगरा उपचार के लिए ले गया था। अब उससे कहा जा रहा है कि 80 हजार रुपये दो नहीं तो तुम्हारी जगह अन्य को नौकरी दे दी जाएगी। उनके साथ पहुंचे आठ अन्य सफाई कर्मचरियों ने भी सफाई कर्मचारियों की तैनाती के नाम पर रुपये मांगने का आरोप लगाते हुए अधिशासी अधिकारी से शिकायत की है।
कुछ सफाई कर्मचारी काम नहीं करना चाह रहे हैं। घर बैठे किसी को वेतन नहीं दिया जाएगा। ऐसे सफाई कर्मचारी ही कुछ लोगों के साथ मिलकर गलत आरोप लगा रहे हैं।
मनोरमा देवी अध्यक्ष नगर पालिका
कुछ सफाई कर्मचारी आए थे जिनके द्वारा शिकायत की गई है। शिकायत की जांच की जाएगी। शिकायत सही पाई गई तो जानकारी उच्चाधिकारियों को दी जाएगी।
लालचंद भारती ईओ नगर पालिका
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election