विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये फिरौती मांगने के मामले में आरोपी छात्रा जमानत पर रिहा

पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद से पांच करोड़ की फिरौती मांगने की आरोपी एलएलएम की छात्रा की जेल से रिहाई हो सकती है।

11 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मथुरा

गुरूवार, 12 दिसंबर 2019

किसानों को टेल तक मिलेगा पानी : पूरन

राया। बलदेव के विधायक पूरन प्रकाश ने राया व आसपास के रजबहा व माइनरों का सिंचाई विभाग के अफसरों के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक ने कहा कि किसानों को रजबहा व माइनरों में टेल तक पानी दिलाया जाएगा।
विधायक पूरन प्रकाश मंगलवार को सिंचाई विभाग के एक्सईएन सुभाष चंद्र, एई रंधीर सिंह के साथ सादाबाद रोड स्थित पिंडारी मानइर पहुंचे। वहां माइनर गंदगी से अटी मिली। इस पर विधायक ने नाराजगी जताई। ग्रामीण भगवान सिंह ने बताया कि सादाबाद रोड के पास ऊंचाई होने से केशरगढ़ी, नगौड़ा, सहित दर्जनों गांवों को पानी नहीं मिल पाता। रजबहा में दो दर्जन से अधिक लोगों ने सबमर्सिबल लगा रखी हैं।
गांव खजूरी निवासी किसान मुकेश कुमार ने गांव के रास्ते पर पुल छोटा व जर्जर होने की शिकायत की। विधायक ने कहा कि किसानों को टेल तक पानी मिलेगा। शिकायतों पर अमल कराया जाएगा। इस अवसर पर अनिल कुमार रावत, वीरपाल सिंह प्रधान, रविंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।
पाइप फाड़ दियौ, जाके पैसा कौन देगो
राया। विधायक पूरन प्रकाश मंगलवार को सिंचाई विभाग की टीम के साथ निरीक्षण कर रहे थे, तभी सादाबाद रोड से खजूरी जाने वाले मार्ग पर पाइप लगाकर एक किसान खेत की सिंचाई कर रहा था। तभी सिंचाई विभाग की गाड़ी पानी के पाईप के ऊपर से निकल गयी। इससे पाइप फट गया। तभी मौके पर पहुंचे किसान ने कहा कि जे पाइप फाड़ दियौ, जाके पैसा कौन देगौ। बाद में अन्य किसानों के समझाने पर किसान मान गया।
नाली निकालने पर मारपीट, चार घायल
राया। खजूरी निवासी अजय कुमार मंगलवार सुबह उमेश सारस्वत के मकान के सामने नाली की सफाई कर रहा था। इसे लेकर उमेश से उसकी कहासुनी हो गयी। थोड़ी देर बाद दोनों में मारपीट शुरू हो गई। इसमें महादेवी, बिसंभर, राजकुमारी व उमेश घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने उमेश सारस्वत, प्रवीन, अजय और विपिन को पकड कर शांति भंग में चालान कर दिया।
... और पढ़ें

पानी को लेकर पारा चढ़ा,जेई-पार्षद पति को बनाया बंधक

मथुरा। ठंड के मौसम में पानी को लेकर लोगों का पारा चढ़ गया। वार्ड 20 में मंगलवार को महिला-पुरुषों ने जलकल के जेई और पार्षद के पति को गली में ही बैठा लिया। इसके बाद मौके पर महापौर या नगर आयुक्त को बुलाने की मांग करने लगे। अधिकारियों के आने के करीब तीन घंटे बाद लोगों ने दोनों को छोड़ा। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी भी की।
महानगर के शहरी क्षेत्र के वार्ड 20 की गली चौबदारान में 15 दिनों से पानी नहीं आ रहा है। मंगलवार को इसका निरीक्षण करने के लिए पहुंचे पार्षद राधा देवी के पति गोविंद तथा जलकल के इंजीनियर आशीष यादव को लोगों ने घेर लिया। इसके बाद उन्हें गली में ही बैठा लिया। लोग महापौर या नगर आयुक्त को बुलाने की मांग करने लगे। करीब तीन घंटे तक लोगों ने दोनों को बैठाए रखा।
लोगों का आरोप है कि अश्वासन देने के बाद भी उनके यहां सबमर्सिबल नहीं लग सका। बाद में जलकल के एई राधेश्याम के पहुंचकर आश्वासन दिए जाने के बाद स्थानीय लोगों ने दोनों को छोड़ दिया। एई ने लोगों का बुधवार से सबमर्सिबल तैयार करने का काम शुरू करने का आश्वासन दिया है। स्थानीय निवासी परिणिता शर्मा ने बताया कि गली की लड़कियों तथा छात्राओं को स्कूल जाने से पहले पानी भरना पड़ता है। हम किस तरह से काम कर रहे हैं, अधिकारियों को नहीं मालूम। हमें हर हाल में पानी चाहिए।
200 मीटर से अधिक गहराई पर है पानी
ऊंचाई होने के कारण गली चौबदारान में 200 मीटर से अधिक की गहराई में पानी निकल रहा है। एक बोरिंग यहां पर फेल हो चुकी है। जलकल पर उस पर काम चल रही है।
बुधवार से इस क्षेत्र में हम बोरिंग शुरू करा देंगे। वह जनता के कार्य के लिए हर समय तैयार हैं।
- डॉ. मुकेश आर्य बंधु, महापौर
अफसरों से शिकायत की परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई
हमने इस संबंध में कई दफा निगम के अधिकारियों महापौर को भी बताया, परंतु कोई हल नहीं निकला। थक कर हमने यह कदम उठाया है। अब भी महापौर ने यहां आना उचित नहीं समझा।
- देवकीनंदन, स्थानीय निवासी
बुजुर्ग महिलाएं भी नीचे से पानी लेकर आती हैं
गली के बुजुर्ग लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पानी के लिए विगत 15 दिनों से हम बहुत परेशान हैं। निगम के अधिकारी ध्यान हीं नहीं देते।
- राजकुमारी शर्मा, स्थानीय निवासी
यदि अब भी सुनवाई नहीं हुई तो होगा आंदोलन
पूरी गली तथा उसके आसपास रहने वाले लोग बहुत परेशान हैं। हमने हमें गली से नीचे उतरकर पानी ढोना पड़ता है। यदि अब भी पानी नहीं आया तो हम सड़क पर उतरेंगे।
- माया रानी शर्मा, स्थानीय निवासी
... और पढ़ें

यमुना में से हटी गंदगी, फंस गई सिल्ट

मथुरा। कालिंदी की गोद में पल रहे जलचरों के जीवन से संकट अभी भी टला नहीं है। निगम ने अधिकारियों के दबाव में यमुना की सिल्ट पर जमी सिर्फ गंदगी को हटवाया है। सिल्ट अभी भी आधी यमुना को घेरे हुए है। जिससे जलचरों के जीवन पर संकट बना हुआ है। जानकारी रहे अमर उजाला ने यमुना में मरे मिले कछुआ की खबर के बाद यमुना की सिल्ट संबंधी मामले को भी प्रमुखता से प्रकाशित किया था।
वर्तमान में यमुना में करीब दस घाटों के किनारे पर सिल्ट जमी हुई है। जिस पर नालों की गंदगी भी फैली हुई थी। जिससे आस्था की प्रतीक यमुना के घाट गंदगी का अंबार बन गए थे। जिसे लेकर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया भी व्यक्त की थी। सिल्ट को हटाने को लेकर निगम तथा सिंचाई विभाग आमने-सामने आ गए थे।
यह मामला जब प्रशासन की बैठक में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के सामने उठा तो उन्होंने दोनों विभागों की जिम्मेदारी बताई थी। उन्होंने कहा था कि संसाधन निगम के होंगे परंतु तकनीकि जानकारी सिंचाई विभाग के पास है लिहाजा निगम द्वारा ही यमुना की सिल्ट हटवाई जाएगी। इस बैठक के बाद नगर निगम ने यमुना किनारे सिल्ट पर जमी गंदगी को हटवाना प्रारंभ कर दिया परंतु सिल्ट हटवाने के लिए अभी भी कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। निगम द्वारा नमामि गंगे योजना में काम करने वाले मजदूरों के माध्यम से सिल्ट पर जमी गंदगी हटवाई जा रही है।
यमुना में सिल्ट की समस्या गंभीर हो चुकी है। करोड़ों लोगों की श्रद्धा का केंद्र मां यमुना में फंसी सिल्ट को जल्द ही हटवाया जाएगा।
- डॉ. मुकेश आर्य बंधु, महापौर
यमुना की सिल्ट हटवाने का काम नगर निगम का है। इस काम का तकनीकि जानकारी सिंचाई विभाग के पास है लिहाजा वह भी इसमें सहयोग करेगा। जल्द ही यमुना की सिल्ट हटवाई जाएगी।
- श्रीकांत शर्मा, ऊर्जा मंत्री
... और पढ़ें

एक्सप्रेसवे पर हादसे में दंपती समेत चार की मौत, बेटी गंभीर

मथुरा/बलदेव। एक्सप्रेसवे पर बुधवार की शाम बलदेव के गांव मंगलीगढ़ी (माइल स्टोन-135) के पास बेकाबू कार डिवाइडर से टकराने के बाद सड़क के दूसरी ओर पलट गई। इस दौरान हादसे में कार सवार दंपती समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दंपती की मासूम बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। कार सवार मनीष दिल्ली से फिरोजाबाद बीमार साले को देखने जा रहे थे।
पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, जबकि घायल बच्ची को आगरा के एसएन अस्पताल में भिजवाया है। पुलिस के अनुसार चालक को झपकी आने के कारण यह हादसा हुआ है।
दिल्ली के लक्ष्मीनगर निवासी मनीष गुप्ता (35) पुत्र अनिल कुमार गुप्ता बुधवार की शाम अपने बीमार साले को देखने के लिए कार से फिरोजाबाद जा रहे थे। इस दौरान कार में बच्ची समेत पांच लोग यात्रा कर रहे थे। जब वे एक्सप्रेेसवे पर बलदेव की मंगलीगढ़ी के पास पहुंचे तभी कार बेकाबू होकर डिवाइडर से टकराते हुए दूसरी ओर सड़क पर पलट गई। हादसे की सूचना पर मौके पर लोग जुट गए। बाद में बलदेव पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।
मौके पर कार सवार मनीष गुप्ता, उसकी पत्नी आरती उर्फ संध्या (29), मनीष का ममेरा भाई रविंद्र जैन (32) पुत्र अनिल जैन निवासी नेहरु बिहार, भजनपुरा (दिल्ली) ने दम तोड़ दिया। इन दौरान पुलिस ने हादसे में घायल मासूम बच्ची पीहू और अभिषेक को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भेज दिया। आगरा में अभिषेक (31) निवासी फिरोजाबाद ने भी दम तोड़ दिया। फिलहाल मनीष की साढ़े तीन साल की बेटी पीहू की हालत नाजुक बताई जा रही है। थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि दंपती समेत चार की मौत हुई है।
फोटो 6 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-राजेश कुमार सिंह
फोटो 6 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-राजेश कुमार सिंह- फोटो : MATHURA
फोटो 7 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-लालता सिंह
फोटो 7 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-लालता सिंह- फोटो : MATHURA
फोटो 3 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-अजीत सिंह
फोटो 3 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-अजीत सिंह- फोटो : MATHURA
फोटो 4 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-विजय स्वर्णकार
फोटो 4 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-विजय स्वर्णकार- फोटो : MATHURA
फोटो 5 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-महेंद्र सिंह
फोटो 5 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-महेंद्र सिंह- फोटो : MATHURA
फोटो-41 यमुना एक्सप्रेस वे पर आगरा से नोएडा जा रही टेंपो ट्रैवलर बस डिवाइडर से टकराई।
फोटो-41 यमुना एक्सप्रेस वे पर आगरा से नोएडा जा रही टेंपो ट्रैवलर बस डिवाइडर से टकराई।- फोटो : MATHURA
... और पढ़ें
फोटो 8 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-दिलीप सिंह फोटो 8 एक्सप्रेस वे परघायल हुए-दिलीप सिंह

बहन की बरात आने से पहले ममेरे भाई की हादसे में मौत से मातम

मांट (मथुरा)। फुफेरी बहन की शादी में शामिल होने आए भाई की सड़क हादसे में मौत से मातम छा गया। शादी के घर में रो-रोकर सभी का हाल बुरा हाल था। यह हादसा बुधवार की शाम को हुआ। मांट-नौहझील मार्ग पर गांव बिजौली के पास कार और टाटा मैक्स की भिड़ंत में हुआ। इसमें ममेरे भाई की मौत हो गई, जबकि कार सवार चार युवक घायल हो गए।
थाना मांट के गांव मांट राजा निवासी जमुनादास की बेटी चंचल की बुधवार शाम बुलंदशहर से बरात आनी थी। सभी लोग बिटिया की शादी की तैयारियों में लगे हुए थे। बुधवार की शाम शादी के घर में मातम छा गया। जमुनादास की बहन का लड़का शेखर (24) पुत्र लालाराम निवासी बसेलुआ, फरीदाबाद की मौत हो गई, वहीं उसके तहेरे भाई समेत चार युवक घायल हो गए। कार सवार सभी शादी में भाग लेने के लिए मांट राजा आ रहा थे। मांट-नौहझील मार्ग पर गांव बिजौली के पास कार और टाटा मैक्स के बीच भिड़ंत हो गई। शादी के घर में रो-रोकर बुरा हाल था।
एक तरफ ममेरे भाई का शव पड़ा था, वहीं दूसरी तरफ बहन की बरात आने वाली थी। सूचना पर पहुंची मांट पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, वहीं घायल को हॉस्पिटल में भर्ती कराया। हर किसी के आंख में आंसू थे। प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र दहिया ने बताया कि मृतक का तहेरा भाई दीपक, टिंकू, गौरव निवासी बुलंदशहर और मांट राजा निवासी मेघश्याम घायल हो गया। सभी का इलाज चल रहा है। चालक टाटा मैक्स को छोड़ भाग खड़ा हुआ।
... और पढ़ें

रिफाइनरी के टैंकरों से तेल चोरी का खुलासा, छह पकड़े

मथुरा/टाउनशिप। रिफाइनरी से निकलने वाले टैंकरों से तेल चोरी के खेल का खुलासा करते हुए रिफाइनरी पुलिस ने छह तेल चोरों को पकड़ा है। जिस खेत में टैंकर से तेल चोरी की जा रही थी, उसका मालिक फरार है। रिफाइनरी पुलिस ने चोरी किया डीजल और उपकरण बरामद किए हैं।
रिफाइनरी पुलिस को सूचना मिली कि रिफाइनरी से निकलने वाले टैंकरों से तेल की चोरी बेखौफ की जा रही है। गांव बाद के पास एक खेत में तेल चोरी का खेल चल रहा है। रिफाइनरी पुलिस ने छापा मारकर टैंकर से तेल चुराते छह चोरों को दबोच लिया।
प्रभारी निरीक्षक उत्तमचंद पटेल ने बताया कि पकड़े गए संजू उर्फ शैलेंद्र सिंह निवासी दीपपुरम, औरंगाबाद, अनिल कुमार निवासी ताल नगर, गोंडा (अलीगढ़), विष्णु कुमार निवासी गांव बौना, इगलास (अलीगढ़), जगदीश निवासी गांव भुर्रका, सादाबाद (हाथरस), रीतेश निवासी निवासी विजयी नगला, राया (मथुरा) और चूरमल निवासी शिवाल, बरसाना (मथुरा) है। बाड़ा और टैंकर स्वामी शिवराज सिंह निवासी राधा टाउन, ग्राम बाद (रिफाइनरी) भाग खड़ा हुआ।
... और पढ़ें

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी एनजीटी में तलब

मथुरा। गोवर्धन परिक्रमा संरक्षण को लेकर एनजीटी ने सुनवाई के दौरान सर्विस रोड निर्धारित अवधि में तैयार न होने पर उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को तलब कर लिया है। पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव के साथ 20 दिसंबर को अपर मुख्य सचिव को इस मामले में अपना शपथपत्र दाखिल करने को कहा है।
गोवर्धन परिक्रमा संरक्षण संस्थान द्वारा दाखिल याचिका पर बुधवार को सुनवाई करते हुए एनजीटी के न्यायाधीश रघुवेंद्र सिंह राठौर और सत्यवान सिंह ने गोवर्धन में अभी तक सर्विस रोड न बनने पर एतराज जताया। कहा कि अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने न्यायालय में मार्च 2019 में शपथ पत्र दाखिल कर कहा था कि गोवर्धन के सभी कार्य जल्दी पूरे करा दिए जाएंगे। गोवर्धन सर्विस रोड का कार्य के लिए पैसा भी जल्द ही आवंटित कर दिया जाएगा।
लेकिन, वर्तमान प्रगति पर सुनवाई के दौरान मौजूद पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव से नाराजगी जातते हुए अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के लिए अगली तारीख पर मौजूद रहने को कहा। मुख्य सचिव पीडब्ल्यूडी से भी जवाब मांगा कि अभी तक सर्विस रोड के कार्य में प्रगति क्यों नहीं हो सकी। इस दौरान ब्रज फाउंडेशन के मामले में प्रदेश सरकार ने अपना जवाब दाखिल किया तो फाउंडेशन के अधिवक्ता ने विस्तृत जवाब दाखिल करने के लिये समय मांगा है। गोवर्धन परिक्रमा संरक्षण संस्थान की ओर से अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी ने बताया कि अब अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी।
... और पढ़ें

जेल में सम्मान के हकदार बने दो बंदी

मथुरा। जेल में सजा काट रहे दो कैदियों ने बिहारी जी और दुल्हन की पोशाक बनाकर अपना हुनर दिखाया है। दो गंभीर मामलों के अभियुक्तों ने हाथ का हुनर दिखाने के एवज में प्रदेश स्तर पर सम्मान पाया। एक ने खुद मशीन से सिलाई कर ठा. बांके बिहारी जी के लिए पोशाक तैयार की तो दूसरे ने क्रिश्चियन दुल्हन की ड्रेस। बुधवार को दोनों की जेल के अधिकारियों ने पीठ थपथपाई।
दरअसल जेल के अधिकारियों ने बंदियों की जीवन शैली में बदलाव लाने के लिए जेल में सिलाई केन्द्र चला रखा है। इसमें करीब आधा दर्जन बंदियों द्वारा सिलाई के माध्यम से अपनी कला का प्रदर्शन किया जा रहा है। इनमें से एक वृंदावन के गांव धौरेरा निवासी इकबाल भी हैं। जिन्होंने ठाकुर बांके बिहारी जी की पोशाक तैयार की है। दूसरे बंदी इरशाद उर्फ कलुआ निवासी अर्जुनपुरा ने क्रिश्चियन दुल्हन की खूबसूरत पोशाक तैयार की है।
दोनों ही बंदियों ने तिनका-तिनका संस्था द्वारा आयोजित प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इसमें दोनों बंदियों को चुना गया और सम्मानित किया गया। बुधवार को बंदियों को प्रोत्साहन के लिए वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेन्द्र मैत्रेय ने बंदियों का सम्मान किया। जेल में चंदन की माला, गोपाल जी का मुकुट, पोशाक, दीपक, मोमबत्ती तथा ऑर्डर मिलने पर अन्य सामान तैयार किया जा रहा है।
अधिकारी का कहना..
हमारा काम है बंदियों को अच्छे कार्यों के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास किया जा रहा है। हमें खुशी है कि हमारे प्रयास सार्थक हो रहे हैं। प्रदेश स्तर पर हमारी जेल के दो बंदी पुरस्कृत हुए हैं।
- शैलेन्द्र मैत्रेय, वरिष्ठ जेल अधीक्षक, मथुरा जेल।
... और पढ़ें

पंखे पर लटकी मिली विवाहिता, गले में था साड़ी का फंदा

मथुरा/छटीकरा। जैंत के गांव भरतिया में बुधवार की सुबह पंखे के कुंडे से एक विवाहिता का शव लटका मिला। उसके गले में साड़ी का फंदा लगा हुआ था। खेत से काम करने के बाद घर लौटे ससुराली हालात देखकर घबरा गए। इसके बाद वे तुरंत ही अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे।
इसी बीच पुलिस पहुंच गई और शव को कब्जे में लिया। मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। उधर, ससुराली मौके से भाग निकले हैं।
जैंत चौकी निवासी गांव भरतिया निवासी ताराचंद के बेटे राजवीर सिंह का विवाह बिहार के गांव डाकुला निवासी रंजनी की बेटी अंजली से सात साल पहले हुआ था। बुधवार की सुबह चारा काटकर घर लौटे ससुरालीजनों ने कमरे में पंखे पर साड़ी के फंदे से लटका शव देखकर घबरा गए। उन्होंने दरवाजा तोड़कर शव को उतार लिया। इसके बाद अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे। इसी बीच मौके पर पुलिस भी पहुंच गई।
उसने शव को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद ससुराली मौका पाकर भाग निकले। चौकी प्रभारी नीरज भाटी ने बताया कि मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है।
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा,18 लोग घायल, सड़क पर मची चीख पुकार

एक्सप्रेसवे पर बुधवार की सुबह चालक को झपकी आने से बेकाबू टेंपो ट्रैवलर डिवाइडर से टकरा गया। हादसे में 18 लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची नौहझील पुलिस ने घायलों को हास्पिटल भिजवा दिया है। टेंपो ट्रैवलर लखनऊ से नोएडा जा रहा था। 

लखनऊ से डीएन ट्रैवल्स की टेंपो ट्रैवलर आगरा होते हुए यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते नोएडा जा रहा था। इसमें 19 सवारियां थीं। जब वह थाना नौहझील के बाजना कट (माइल स्टोन-67) के पास पहुंचा तभी चालक को झपकी आई गई। इससे ट्रैवलर बेकाबू होकर डिवाइडर टकरा गया।

इसमें 18 यात्री घायल हो गए। हादसे के दौरान मौके पर पहुंची नौहझील पुलिस ने किसानों की मदद से घायलों को वाहन से बाहर निकाला। इसके बाद एंबुलेंस से हास्पिटल भिजवाया।
... और पढ़ें

यूपीः एसआईटी की सूची में शामिल शिक्षकों के बर्खास्तगी के आदेश, मची खलबली

डा. बीआर आंबेडकर विश्वविद्यालय से सत्र 2004-05 की फर्जी और टैंपर्ड डिग्री से बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी हासिल करने वाले 32 शिक्षकों के खिलाफ बीएसए ने बर्खास्तगी के आदेश जारी किए हैं।

एसआईटी की सूची में मथुरा जनपद से कुल 58 शिक्षक सूची में शामिल थे। इस मामले में अन्य शिक्षकों के खिलाफ जांच जारी है। मथुरा में हुई इस कार्रवाई से शिक्षकों में खलबली मची हुई है।

इससे पहले फिरोजाबाद में भी विगत माह 30 शिक्षकों को बर्खास्त किया गया था। हालांकि वे इस मामले को लेकर अदालत तक पहुंचे थे। शिक्षकों के फर्जीवाड़ा के मामले में एसआईटी जांच पूरे प्रदेश में चल रही है।

फिरोजाबाद जनपद में 163 फर्जी शिक्षक चिन्हित किए गए थे। इसमें 24 शिक्षकों को पूर्व में बर्खास्त किया जा चुका है। हालांकि 23 शिक्षक हाईकोर्ट से स्टे ले आए हैं और वर्तमान में नौकरी कर रहे हैं।
 
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा, डिवाइडर से टकराने के बाद बस पलटी, 18 यात्री घायल

मथुरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर वृंदावन कट (माइल स्टोन-108) के पास मंगलवार तड़के करीब 3:15 बजे सवारियों से भरी प्राइवेट वॉल्वो बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में पांच महिलाओं समेत 18 सवारियां घायल हो गईं। घायलों को जमुनापार पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया। 
 
हमीरपुर से दिल्ली जा रही चली वॉल्वो बस में करीब 50 सवारियां थीं। कानपुर, उरई, जालौन और इटावा होते हुए आ रही बस मंगलवार  तड़के एक्सप्रेसवे पर वृंदावन कट के पास पहुंची तो डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसा होते ही चालक भाग गया। सवारियों में चीख-पुकार मच गई। 

सूचना मिलने के बाद सीओ सदर रमेश तिवारी के नेतृत्व में जमुनापार थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायलों को बस से निकालकर एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया गया। थाना प्रभारी निरीक्षक राजित वर्मा ने बताया कि 18 सवारियां घायल हुई हैं। बस में सवार बल्लू ने अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election