बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
इस गायत्री जयंती फ्री में कराएं गायत्री मंत्र का जाप एवं हवन,  दूर होंगी समस्त विपदाएं - रजिस्टर करें
Myjyotish

इस गायत्री जयंती फ्री में कराएं गायत्री मंत्र का जाप एवं हवन, दूर होंगी समस्त विपदाएं - रजिस्टर करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

अमर उजाला फाउंडेशन: हेम्या की जिंदगी बचाने को मदद के लिए बढ़े हाथ, जमा हुए 24 लाख रुपये

मथुरा में जन्म से ही गंभीर बीमारी थैलेसीमिया से ग्रसित चार साल की मासूम हेम्या की मदद के लिए लगातार हाथ आगे बढ़ रहे हैं। अमर उजाला फाउंडेशन की पहल के बाद विभिन्न स्रोतों से अब तक करीब 24 लाख रुपये एकत्र हो चुके हैं। अब केवल तीन लाख रुपये की और जरूरत है।
 
बचत खाते में सीधे जमा कर सकते हैं राशि
अगर आप हेम्या की आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो सहायता राशि इस अकाउंट (खाता धारक-लोकेश कुमार (बच्ची के पिता) खाता संख्या - 0274104000105156 और आईएफएससी कोड-आईबीकेएल0000274 में जमा की जा सकती है। बच्ची की जिंदगी बचाने के लिए आर्थिक मदद करने वाले लोगों और संस्थाओं के नाम अमर उजाला में प्रकाशित किए जाएंगे।

मथुरा: गंभीर बीमारी से जूझ रही बिटिया की मदद को आगे आया अमर उजाला फाउंडेशन, आप भी कर सकते हैं सहयोग

बच्ची को यह बीमारी है
थैलेसीमिया से ग्रसित बच्ची की रीढ़ की हड्डी से जुड़े मैरो में खून नहीं बनता है। बच्ची को हर माह खून चढ़ाना पड़ता है। मौजूदा समय में दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में पहले चरण की कीमो प्रक्रिया चल रही है। दूसरे चरण की कीमो के बाद मैरो ट्रांसप्लांट किया जाएगा। परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। मैरो ट्रांसप्लांट में करीब 27 लाख रुपये का खर्च अनुमानित है। ... और पढ़ें
थैलेसीमिया पीड़ित हेम्या थैलेसीमिया पीड़ित हेम्या

मथुरा: मोबाइल पर गेम खेलते-खेलते कार में बंद हुआ आठ साल का बालक, दम घुटने से मौत

मथुरा में दिल झकझोर देने वाली घटना घटी है। थाना रिफाइनरी के गांव बरारी में घर के बाहर खड़ी कार में एक बच्चे की दम घुटने से मौत हो गई। आठ साल का बालक मोबाइल पर गेम खेलते-खेलते कार में बैठ गया था। कार के दरवाजे लॉक हो गए। जिससे उसका दम घुट गया। बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। 

जानकारी के अनुसार गांव बरारी निवासी रिंकू अग्रवाल का आठ वर्षीय पुत्र कृष्णा मोबाइल में गेम खेलते-खेलते अपने पिता की कार में बैठ गया। उसने कार की खिड़की बंद कर ली। कृष्णा कार में बैठ कर मोबाइल में गेम खेलते-खेलते बेहोश हो गया। रात में जब परिवार के सभी लोग सोने चले तो कृष्णा घर में नजर नहीं आया।

हाथ में था मोबाइल फोन
परिजनों ने कई घंटे बाद बच्चे को तलाश किया तो बच्चे का कोई पता नहीं चला। पिता ने अपनी कार में झांक कर देखा तो कृष्णा कार में बेहोश पड़ा था। उसके हाथ में मोबाइल फोन था। परिजनों ने किसी तरह कार का गेट खोल कर बच्चे को बाहर निकाला। वे बच्चे को निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। 
... और पढ़ें

मथुरा: युवक की हरकत से दहशत में आया किशोरी का परिवार, फोटो भेजकर दी दुष्कर्म की धमकी

व्हाट्सएप पर किशोरी की फोटो भेजकर 50 हजार की मांग न मानने पर फोटो वायरल करने और अपहरण कर दुष्कर्म करने की धमकी दी है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

वृंदावन की मथुरागेट चौकी अंतर्गत एक कॉलोनी निवासी ने कोतवाली में दर्ज कराई। रिपोर्ट के अनुसार शेरगढ़ गांव निवासी युवक उनकी 17 वर्षीय किशोरी के गंदे फोटो उनकी बड़ी बेटी के व्हाट्सएप पर भेजकर उसे परेशान कर रहा है। 50 हजार रुपये की चौथ न देने पर तस्वीरें रिश्तेदार और सोशल साइट पर वायरल करने की धमकी दे रहा है। कोतवाल शशि प्रकाश शर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

मथुरा: गोवर्धन के मुकुट मुखारबिंद मंदिर में सेवायत और सहायक प्रबंधक में मारपीट, वीडियो वायरल

मथुरा के गोवर्धन स्थित मुकुट मुखारबिंद मंदिर के सहायक प्रबंधक गजेंद्र चौधरी और सेवायत जैकी के बीच गाली-गलौज और झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में दोनों ओर से गाली-गलौज और एक-दूसरे को मारने की धमकी दी जा रही है। मंदिर के रिसीवर रमाकांत गोस्वामी मामले को शांत करने का प्रयास कर रहे हैं। 

वीडियो वायरल होने के बाद मामला थाने तक पहुंच गया। गजेंद्र चौधरी की शिकायत पर सेवायत जैकी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि तहरीर मिली थी, उसके बाद दोनों पक्षों ने थाने से बाहर ही समझौता कर लिया। 

सहायक प्रबंधक का आरोप- मंदिर ठेका चार्ज को लेकर किया झगड़ा 
सहायक प्रबंधक गजेंद्र चौधरी ने बताया कि मंदिर ठेका के चार्ज को लेकर जैकी ने मंदिर में आकर अभद्रता करते हुए मारपीट की है। इसकी लिखित शिकायत थाना पुलिस को दे दी गई है। हालांकि अब इस प्रकरण में दोनों के बीच थाने में समझौता हो गया है। 

मंदिर रिसीवर रमाकांत गोस्वामी ने बताया कि मंदिर की सेवा का ठेका हुआ था, चार्ज सेवायत को दे दिया गया। इसके बाद जैकी कुछ लोगों के साथ मंदिर कार्यालय पहुंच गया। सहायक प्रबंधक से रसीद दिखाने का दबाव बनाने लगा। इसके बाद झगड़ा हो गया। सहायक प्रबंधक गजेंद्र चौधरी ने थाने में तहरीर दी, बाद में समझौता हो गया। 
... और पढ़ें

भाजपा का सियासी दांव: आगरा के डॉ. रामबाबू हरित बने यूपी एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष

सांकेतिक तस्वीर
भाजपा संगठन में विभिन्न पदों पर रहे आगरा के डॉ. रामबाबू हरित को लंबे समय बाद बड़ी जिम्मेदारी मिली है। डॉ. हरित को उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससीएसटी) आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने डॉ. हरित के मनोनयन पर हर्ष जताया है। 

पेशे से एमबीबीएस चिकित्सक डॉ. रामबाबू हरित वर्तमान में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हैं। शाहगंज के रहने वाले डॉ. हरित का राजनीतिक सफर 1989 में भाजपा से सभासद का चुनाव जीतने के साथ शुरू हुआ था। 1992 में वह डिप्टी मेयर बने। आगरा पश्चिम विधानसभा सीट से तीन बार विधायक चुने गए। इस दौरान राजनाथ सिंह सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री भी रहे। 

वह वर्ष 2007 में विधानसभा चुनाव हारने के बाद बसपा में शामिल हो गए लेकिन कुछ ही समय बाद उन्होंने भाजपा में वापसी कर ली। तभी से वह संगठन में रहकर कार्य कर रहे थे। अब उन्हें आयोग के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है। इसके पहले आगरा के सांसद रहे डॉ. रामशंकर कठेरिया (अब इटावा के सांसद) राष्ट्रीय एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष रह चुके हैं। 
... और पढ़ें

आगरा-मथुरा को सौगात: उपमुख्यमंत्री ने किया 484 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को आगरा और मथुरा के लिए 484 करोड़ लागत की 208 सड़क व सेतु कार्यों का शिलान्यास किया। 187 परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। उन्होंने 2022 से पहले सभी कार्यों को पूर्ण कराने की घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में पांच हजार गांव जिनकी आबादी 250 से अधिक है, उन्हें मुख्य मार्गों से जोड़ा जा रहा है। गुजरात से शुरू हुई विकास यात्रा प्रदेश में गांव-गांव तक पहुंच रही है। इन योजनाओं से दोनों जिलों के 50 लाख से अधिक लोगों की राह आसान हो जाएगी।

आगरा के सर्किट हाउस में बटन दबाकर जैसे ही उपमुख्यमंत्री ने शिलान्यास की पट्ट शिलाओं से पर्दा हटाया पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने दो नए काम शुरू किए हैं। पहला, तीन मीटर चौड़ी सड़कों को पांच मीटर चौड़ा किया जाएगा। दूसरा, सार्वजनिक स्थल जिनपर कब्जे हैं उन्हें हटाकर हर्बल पार्क बनाए जाएंगे। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पांच किमी लंबी सड़क जिनके किनारे धर्मस्थल, पर्यटन स्थल, विद्यालय हैं उन्हें भी चौड़ा किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग पीडब्ल्यूडी सड़कों के किनारे 10 लाख पौधे लगाएगा। उन्हें सुरक्षित व संरक्षित हैं। आगरा व मथुरा के लिए 16 पुल और 379 सड़कों की मरम्मत व निर्माण कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है।
... और पढ़ें

मथुरा: अतिरिक्त महानिदेशक पर्यटन ने गोवर्धन में देखे विकास कार्य

Election
  • Downloads

Follow Us