विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अनोखा विरोध: कलक्ट्रेट के बाहर 25 रुपये प्रति किलो बेचा प्याज, खरीदारों की उमड़ी भीड़

वरिष्ठ कांग्रेसजन संघर्ष समिति के लोगों ने कलक्ट्रेट के गेट पर महंगाई के विरोध प्याज की सेल लगाई।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मथुरा

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

गोली लगने से घायल सैलून स्वामी की हो गई मौत

मथुरा। करीब सवा तीन महीने पहले बलदेव के गांव छबरऊ में जानलेवा हमले में गोली लगने से घायल हुए सैलून स्वामी की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची बलदेव पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। बलदेव पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है ताकि हत्या में मुकदमा तरमीम किया जा सके।
थाना बलदेव के गांव छबरऊ निवासी काशी(42) पुत्र निरौती गुरुग्राम में हेयर सैलून चलाते थे। 19 अगस्त को गांव आए सैलून स्वामी दो पड़ोसियों के झगड़े में बीच-बचाव को पहुंचे तो इसी बीच जयवीर ने गोली दाग दी। काशी के बगल में गोली पार हो गई थी। खून से लथपथ काशी को परिजन अस्पताल ले गए। मौके से राहुल और जयवीर को पकड़कर बलदेव पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।
मृतक की पत्नी नंदिनी ने दोनों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया था। जेल जाने के बाद दोनों आरोपी जमानत पर छूट आए। आगरा, जयपुर और मथुरा में चले इलाज के बाद काशी की हालत में सुधार नहीं हुआ। शनिवार तड़के महोली रोड पर डीएस हॉस्पिटल में घायल काशी ने दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची बलदेव पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार मुकदमा हत्या में तरमीम किया जाएगा।
... और पढ़ें

देश के राज्यों में ऑनलाइन बिक रहे थे अंग, वन विभाग बेखबर

मथुरा। शहर के छत्ता बाजार में काफी सालों से रमेश चंद, दिनेश तस्वीर व कंठीमाला, कंसखार में काफी सालों से वन्य जीवों के अंग की बिक्री बेखौफ हो रही थी। वन्य जीवों के अंगों की बिक्री ऑनलाइन होने के बाद भी किसी को भनक तक नहीं लगी। देश के कई राज्यों में राजस्थान, गुजरात, मध्य-प्रदेश, हरियाणा और पंजाब आदि राज्यों में यह वन्य जीवों के अंगों की बिक्री हो रही थी, पर मथुरा वन विभाग की टीम इन सबसे बेखबर थी।
राजस्थान के झुनझुनू वन विभाग की टीम अगर इसका खुलासा नहीं करती तो वन्य जीवों के अंग बेखौफ बिकते रहते थे। बताया जाता है कि तांत्रिक विद्या के लिए इन अंगों की बिक्री बेखौफ की जा रही थी। अब मथुरा के वन विभाग की टीम अपनी पीठ थपथपा रही है, जबकि पूरा काम तो राजस्थान की वन विभाग की टीम ने किया। अभी तक कोतवाली में बैठी गुजरात और राजस्थान वन विभाग की टीम मथुरा वन विभाग के साथ बड़ी मात्रा में बरामद हुए नाखूनों आदि अंगों की गिनती कर रही थी।
वन्य जीव जंतु अधिनियम के तहत मुकदमा
मथुरा। कोतवाली प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़ा गया दुकान स्वामी पूर्व में गिरफ्तार हो चुका है। हालांकि अभी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल वन्य जीव जंतु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस रैकेेट में कौन-कौन शामिल हैं, इसकी पूछताछ की जा रही है।
वन विभाग के आईजी पहुंचे, अंग जांच को जाएंगे देहरादून
मथुरा। बड़ी मात्रा में अंग बरामद होने पर वन विभाग आगरा के आईजी वीसी प्रवीन राव भी कोतवाली पहुंच गए। आईजी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए और खुलासे का दावा किया। बरामद अंगों को जांच के लिए देहरादून की लैब भेजा जाएगा।
यह हुआ बरामद
-शेर के नाखून-908 (छोटे-बड़े पीस)
-बिल्ली का जेर-12 पीस
-मॉनीटर लिजार्ड (विषखपरिया)-1255 पीस
-कस्तूरी-एक पैकेट (17)
-समुद्री पेड़ की जड़ (सीफैन)-818 नग
-कोबरा सांप की कैंचुरी-एक
-शंख-तीन पीस
मथुरा। कंठी माला की दुकान में मिले शेर के नाखूनों को देखते वन विभाग के अधिकारी।
मथुरा। कंठी माला की दुकान में मिले शेर के नाखूनों को देखते वन विभाग के अधिकारी।- फोटो : MATHURA
फोटो 39आर कंसखार स्थित कण्ठी माला की दुकान में अवैध सामान को तलाशते पुलिसकर्मी। दुकान के बाहर खड़?
फोटो 39आर कंसखार स्थित कण्ठी माला की दुकान में अवैध सामान को तलाशते पुलिसकर्मी। दुकान के बाहर खड़?- फोटो : MATHURA
मथुरा। कंठी माला की दुकान से मिले वन जीव के अवशेष को कोतवाली में बोरों को चैक करता पुलिसकर्मी।
मथुरा। कंठी माला की दुकान से मिले वन जीव के अवशेष को कोतवाली में बोरों को चैक करता पुलिसकर्मी।- फोटो : MATHURA
फोटो 36आर कंसखार स्थित कण्ठी माला की दुकान से मिले वन जीव के अवशेष के बारे में राजस्थान से आये वन वि?
फोटो 36आर कंसखार स्थित कण्ठी माला की दुकान से मिले वन जीव के अवशेष के बारे में राजस्थान से आये वन वि?- फोटो : MATHURA
... और पढ़ें

सपाईयों ने लगाया कलेक्ट्रेट गेट पर ताला, अफसरों की गाडिय़ां फंसी

मथुरा। प्रदेश में बढ़ते अपराध, बिगड़ती कानून व्यवस्था और उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाए जाने के विरोध में सपाइयों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान सपाइयों ने कलेक्ट्रेट के गेट पर ताला डाल दिया। ताला डाल देने से अफसरों की गाड़ियां कलेक्ट्रेट में फंस गई। बाद में सपाइयों को गिरफ्तार कर लिया और बाद में मुचलके पर छोड़ दिया।
बढ़ते अपराध, उन्नाव रेप पीड़िता को जला देने व बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेक पार्टी हाईकमान के निर्देश पर सपा जिलाध्यक्ष लोकमणिकांत जादौन के नेतृत्व में 30 से अधिक सपाई दोपहर को कलेक्ट्रेट पर पहुंचे और कलेक्ट्रेट गेट पर धरना प्रदर्शन करने लगे। सपाइयों को देख पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो सपाई गेट के अंदर प्रवेश कर गए और कलेक्ट्रेट का गेट बंद कर उसमें ताला डाल दिया।
इससे अफसरों की गाड़ियां कलेक्ट्रेट में ही बंद हो गई। सपाइयों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सपा जिलाध्यक्ष लोकमणि कांत जादौन, पूर्व जिलाध्यक्ष तुलसीराम शर्मा व अन्य सपाइयों ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की मांग की। इसी दौरान पुलिस ने सपाइयों को गिरफ्तार कर लिया और ताला खुलवाकर पुलिस लाइन ले आए। सायं को सपाइयों को मुचलके पर छोड़ा गया। गिरफ्तार किए गए सपाइयों में लोकमणिकांत जादौन, जिला उपाध्यक्ष रणवीर धनगर, राजू तोमर, गुड्डू खान, प्रदीप चौधरी, वीरेंद्र यादव, दिगंबर सिंह, मुन्ना मलिक, हेमंत, सैयद शाहिद अल्वी सहित अन्य सपाइयों को मुचलके पर रिहा किया गया।
फोटो 13+14 कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन कर रहे सपाइयों को पकड़ कर ले जाती पुलिस।
फोटो 13+14 कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन कर रहे सपाइयों को पकड़ कर ले जाती पुलिस।- फोटो : MATHURA
फोटो 11 कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार के आगे जिला अध्यक्ष लोक मणिकांत जादौन के नेतृत्व में  प्रदर्शन क?
फोटो 11 कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार के आगे जिला अध्यक्ष लोक मणिकांत जादौन के नेतृत्व में प्रदर्शन क?- फोटो : MATHURA
फोटो 12 कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर ताला लगा दे सपा जिलाध्यक्ष लोक मणिकांत जादौन व अन्य सपाई।
फोटो 12 कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर ताला लगा दे सपा जिलाध्यक्ष लोक मणिकांत जादौन व अन्य सपाई।- फोटो : MATHURA
... और पढ़ें

वृंदावन के प्राचीन सप्तदेवालयों में खिचड़ी महोत्सव शुरू, पहले दिन ठाकुरजी को छोटा अन्नकूट का भोग

वृंदावन के प्राचीन सप्तदेवालयों में व्यंजन द्वादशी से 45 दिवसीय खिचड़ी महोत्सव शुरू हो गया। महोत्सव की शुरुआत ठाकुर राधादामोदर मंदिर में छोटा अन्नकूट का भोग लगाकर की गई। इस मौके पर ठाकुरजी के दर्शन को भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। 

सोमवार को अगहन माह की व्यंजन द्वादशी को राधादामोदर मंदिर में खिचड़ी के अंतर्गत सेवायत गोस्वामियों ने राधादामोदर की समक्ष ठंड से बचाव के लिए चांदी की सिगड़ी जलाई। साथ ही ऊनी पोशाक धारण कराई गई। 

सुबह मेवाओं और गर्म मसालों से मंदिर की रसोई में बनाई गई मिठी एवं नमकीन विशेष खिचड़ी का ठाकुरजी को भोग लगाया गया। राधादामोदर मंदिर के सेवायत कृष्ण बलराम गोस्वामी ने बताया कि खिचड़ी महोत्सव 9 दिसंबर से शुरू होकर 29 जनवरी बसंत पंचमी से एक दिन पूर्व तक मनाया जाएगा। 

ठाकुर राधाबल्लभ मंदिर में व्यंजन द्वादशी सोमवार से राधाबल्लभ लाल की चांदी की अंगीठी सेवा की गई। यह सेवा बसंत पंचमी से एक दिन पूर्व तक निरंतर ठाकुरजी को सर्दी से बचाव के लिए की सेवायत गोस्वामियों द्वारा की जाएगी। 
... और पढ़ें
ठाकुरजी को लगाए अन्नकूट के भोग ठाकुरजी को लगाए अन्नकूट के भोग

हेमा मालिनी ने दो अक्तूबर को जिस प्लांट का किया था शुभारंभ, उसकी 'हकीकत' जानकर भड़के डीएम

मथुरा में सिंगल यूज प्लास्टिक से ईंधन बनाने वाला प्लांट भी अटकता नजर आ रहा है। सांसद हेमा मालिनी ने दो माह पहले दो अक्तूबर को इसका शुभारंभ किया था। प्लांट अब तक शुरू नहीं हो सका है। 

प्लांट के शुरू न होने की सूचना पर सोमवार को जिलाधिकारी तथा नगर आयुक्त मौके पर पहुंचे। प्लांट बंद मिलने पर उन्होंने मैनेजर को इसे शुरू करने के लिए पांच दिन का समय दिया गया है। 

जमुनापार स्थित डंपिंग ग्राउंड के पास लगे प्लांट पर सोमवार की दोपहर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र तथा नगर आयुक्त रविंद्र मांदड़ निरीक्षण करने पहुंचे। उन्हें प्लांट बंद मिला। इस पर जिलाधिकारी नाराजगी जाहिर की।

इस संबंध में जिलाधिकारी ने मैनेजर अमरनाथ से बात की। निर्देश दिए कि पांच दिन में प्लांट को शुरू करा दें। यदि प्लांट प्रारंभ नहीं हुआ तो अनुबंध के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 
... और पढ़ें

मथुरा की सड़कों पर दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, प्रदूषण से मिलेगी राहत

मथुरा। जिले की सड़कों पर जल्द ही इलेक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी। यहां 50 इलेक्ट्रिक बसें आ सकती हैं। इन बसों में सवारी करने वाले श्रद्धालु और स्थानीय निवासी प्रदूषण से राहत महसूस कर सकेंगे। यूपी की कैबिनेट में प्रस्ताव के पास होने से लोगों में उम्मीद जगी है।
तीर्थनगरी मथुरा-वृंदावन में श्रीकृष्ण के भक्त बहुत अधिक संख्या में आते हैं। इनको दर्शन करने के लिए बसों का सहारा लेना पड़ता है, पर प्रदूषण के चलते उनको काफी परेशानी होती है।
जेनर्म की बसों की जगह अब इलेक्ट्रिक बसें मिलेंगी। सोमवार को प्रदेश सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद यह बसें मथुरा की सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी। फिलहाल मथुरा में जेनर्म की 59 बसें मथुरा से वृंदावन, गोवर्धन, बरसाना, कोसीकलां, छाता, छटीकरा, बलदेव, महावन, मांट, नौहझील, सुरीर, बाजना दौड़ाई जा रही हैं। इलेक्ट्रिक बसें मिलने से प्रदूषण से राहत मिल सकेगी।
इलेक्ट्रिक बस टाउनशिप होते हुए ओल तक जाएंगी
मथुरा। इलेक्ट्रिक बसों के आने से दायरा और बढ़ाया जा सकता है। जेनर्म के एआरएम का कहना है कि मथुरा से टाउनशिप, रिफाइनरी, फरह और ओल के लिए बस चलाई जा सकती है। अगर ऐसा हुआ तो इसका लाभ मथुरा के ग्रामीण अंचल को मिल सकेगा।
जल्द ही इलेक्ट्रिक बसें मिलने से काफी लाभ मथुरा के लोगों के अलावा श्रद्धालुओं को मिल सकेगा। इसके लिए रूटचार्ट तैयार किया जा रहा है।
- राशिद अली, एआरएम जेनर्म
... और पढ़ें

तेजाब डाल युवती की हत्या करने वाले सिरफिरे को परिवार की तीन महिलाओं समेत आजीवन कारावास

तेजाब डालकर युवती की हत्या में चार को उम्रकैद
वर्ष 2016 में छत पर सोने के दौरान उड़ेल दिया था तेजाब
घटना में झुलस गए थे युवती के भाई, बहन और मां
संवाद न्यूज एजेंसी
मथुरा। एडीजे-13 की कोर्ट ने तेजाब डालकर युवती की हत्या करने के दोषी युवक, उसकी मां, बहन और ताई को उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं, कोर्ट ने सभी पर 50-50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।
शहर के गोविंद नगर क्षेत्र निवासी अब्दुल रसीद की पुत्री तयरब्बा पर 14-15 जुलाई 2016 की रात करीब डेढ़ बजे पड़ोस के रहने युवक इरशाद उर्फ कलुआ ने तेजाब डाल दिया था। तयरब्बा को बचाने के चक्कर में उसकी मां-अनीसा,13 वर्षीय पुत्री नौसीन, 20 वर्षीय बेटा-जीसान भी झुलस गए थे। इलाज के दौरान तयरब्बा ने दम तोड़ दिया। पिता ने थाना गोविंद नगर थाना में इरशाद उर्फ कलुआ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विवेचना के दौरान इरशाद के साथ उसकी मां रईसा, बहन कुमारी रोशनी तथा ताई रसीदन के खिलाफ भी पुलिस ने चार्जशीट लगाई और जेल भेजा बाद में तीनों महिलाओं की जमानत हो गई। केस की सुनवाई करते हुए एडीजे-13 के न्यायाधीश अंचल लवानियां ने मामले में दोषी पाते हुए इरशाद, उसकी मां, बहन तथा ताई को उम्रकैद की सजा सुनाई है। न्यायालय ने तीनों महिलाओं को जेल भेज दिया, जबकि इरशाद पहले से ही जेल में है। एडीजीसी फौजदारी भगत सिंह आर्य ने बताया कि इरशाद तयरब्बा से इकतरफा प्यार करता था। वह उससे शादी करना चाहता था, जबकि तयरब्बा की शादी धौलपुर तय हो चुकी थी। न्यायालय ने चारों को उम्रकैद तथा 50-50 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है।
... और पढ़ें

तरौली में एक और गाय ने दम तोड़ा, आठ मरणासन्न, प्रशासनिक नियंत्रण में ली गोशाला

judgement in mathura
मथुरा। तरौली स्थित स्वामी बाबा गोशाला को प्रशासन ने अपने नियंत्रण में ले लिया है। गोशाला में सोमवार को एक और गाय ने दम तोड़ दिया है। वहीं, आठ मरणासन्न स्थिति में बनी हुईं हैं। उन्हें बचाने के लिए पशु चिकित्सकों की टीम दिनभर उपचार में जुटी है।
सोमवार को एसडीएम छाता नितिन गौड़ ने मौके पर पहुंचकर गोशाला संचालन के लिए ग्रामीण और लेखपालों की संयुक्त कमेटी गठित कर दी है। एसडीएम छाता राजस्व, पशु चिकित्सा अधिकारियों के साथ तरौली पहुंचे।
यहां ग्राम पंचायत के सफाई कर्मियों सेे गौशाला की सफाई कराई। स्थानीय ग्रामीणों के साथ उन्होंने एक समिति का भी गठन किया, जिसमें लेखपालों को भी शामिल किया गया है। एसडीएम ने बताया कि पिछले दिनों भूख और बीमारी से प्रभावित रहीं गायों को गोशाला में उपचार दिया जा रहा है।
सोमवार को भी पशुचिकित्सकों की टीम उपचार में जुटी रहीं। एसडीएम नितिन गौड़ ने बताया कि आठ गायों की स्थिति बेहद चिंताजनक है। एक की मौत भी हो गई है। गायों को ठंड से बचाने के लिए कोटेदारों से बोरे मांगेे गए हैं।
गोशाला में गायों के मरने के लिए जिम्मेदार रहे फरार संचालक कृष्ण बल्लभदास और भक्ति शोधदास के खिलाफ पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
गोवंश को भूखा नहीं मरने देंगे : डीएम
तरौली स्थित प्राइवेट स्वामी बाबा गोशाला को फिलहाल प्रशासनिक नियंत्रण में ले लिया गया है। एसडीएम छाता के स्तर से व्यवस्थाएं कराई जा रही है। वे खुद गायों के उपचार और अन्य व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। जनपद में कहीं भी गोवंश को भूखा नहीं मरने दिया जाएगा।
- सर्वज्ञराम मिश्र, डीएम, मथुरा
... और पढ़ें

मथुरा में 'पानीपत' पर 'युद्ध', डीएम को ज्ञापन देने पहुंचे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ा

पानीपत फिल्म पर जाट समुदाय द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। मथुरा में सोमवार को प्रदर्शन किया गया। फिल्म पर बैन लगाने की मांग की गई। हालांकि प्रदर्शनकारी जिलाधिकारी को ज्ञापन देने पहुंचे थे लेकिन, पुलिस ने उन्हें खदेड़कर बाहर निकाल दिया। इसके बाद हाईवे प्लाजा के बाहर प्रदर्शन के दौरान फिल्म निर्देशक का पुतला फूंका गया। 

सोमवार को महाराजा विश्वेन्द्र के आह्वान पर मथुरा में जिलाधिकारी को पानीपत फिल्म पर बैन सम्बंधित ज्ञापन देने पहुंचे लोगों को पुलिस ने खदेड़ कर बाहर निकाल दिया। यह लोग बिना अधिकारियों के ज्ञापन दिए ही लौट आए। हालांकि कलेक्ट्रेट के बाहर सड़क पर पुतला फूंक कर अपना आक्रोश व्यक्त किया।

बताते चलें कि बॉलीवुड की फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल की गलत छवि दिखाए जाने से जाट समुदाय में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। जगह-जगह जाट समुदाय आंदोलन कर फिल्म पर बैन लगाने की मांग कर रहा है। मथुरा में भी जाट समुदाय ने हाईवे प्लाजा के बाहर फिल्म को प्रतिबंधित करने की मांग कर प्रदर्शन किया।
... और पढ़ें

भाजपा के नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य बोले, दुष्कर्म के दोषियों को जल्द सजा का हो प्रावधान

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह निर्विरोध राज्यसभा सदस्य बनने के बाद पहली बार रविवार को ठाकुर बांकेबिहारी की शरण में आए। उन्होंने बांकेबिहारी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इस दौरान मंदिर के निकट पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि दुष्कर्म की घटनाओं के दोषियों को जल्द ही सजा का प्रावधान होना चाहिए। महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा करना सरकार का दायित्व है। 

उन्होंने कहा कि बांकेबिहारी के आशीर्वाद से यह दायित्व प्राप्त हुआ है। प्रभु से यह प्रार्थना है कि जो दायित्व मुझे मिला है, उसका देश एवं प्रदेश के विकास के लिए अपना योगदान दे सकूं। नगर के पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका माला, पटुका पहनाकर एवं बांकेबिहारी का चित्रपट देकर उनका स्वागत किया।

जिलाध्यक्ष मधु शर्मा, विधायक कारिंदा सिंह, मंडल अध्यक्ष विनीत शर्मा, आकाश गोस्वामी, प्रदीप गोस्वामी, मुकेश गौतम, अनिल खंडेलवाल, प्राण बल्लभ दुबे, उदयन शर्मा, राजेश पंडित, पंकज शर्मा, योगेश योगीराज आदि उपस्थित थे। 
 
... और पढ़ें

CTET Exam: भाभी की जगह आई थी ननद, मां के नाम ने खोली दी पूरी कहानी, जानिए पूरी खबर

जनपद के 28 केंद्रों पर रविवार को सीटीईटी (केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा) आयोजित की गई। 24270 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 2130 ने परीक्षा छोड़ दी है। इस दौरान रिफाइनरी नगर स्थित केंद्रीय विद्यालय में भाभी के स्थान पर परीक्षा देने पहुंची ननद को पकड़ लिया गया। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। 

पूर्व निर्धारित व्यवस्था के तहत रविवार को दो पालियों में सीटीईटी का आयोजन किया गया। प्रथम पाली में प्राथमिक विद्यालयों के लिए प्रात: 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक 28 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में पंजीकृत 15992 अभ्यर्थियों में से 14684 ने परीक्षा दी।

1308 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली में जूनियर विद्यालयों के लिए परीक्षा का आयोजन 17 केंद्रों पर दोपहर 2 बजे से 4:30 बजे तक किया गया। इसमें पंजीकृत 8278 में से 7446 अभ्यर्थियों ने उपस्थिति दर्ज कराई। 832 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। 
 
... और पढ़ें

राज्यसभा सदस्य बनने के बाद अरुण सिंह ने किए ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन

राजसभा के निर्विरोध नवनिर्वाचित सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि भाजपा आम कार्यकर्ताओं की पार्टी है। पार्टी भी कार्यकर्ताओं को अपनी मूल पूंजी मानती है। 

ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन के बाद मथुरा पहुंचे राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह का स्थानीय कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। योगीराज श्रीकृष्ण का छायाचित्र भेंट किया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष मधु शर्मा,  महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, विधायक कारिंदा सिंह, पूरन प्रकाश, प्रदीप गोस्वामी, पुनीत चतुर्वेदी, चिंताहरण चतुर्वेदी, मुकेश गौतम, तरुण सेठ, ठाकुर ओमप्रकाश सिंह, एसके शर्मा, कपिल चौधरी, पंडित नवीन गौड़, शिवराज सिंह चौहान, सागर शर्मा, राहुल फौजदार के अलावा मगोर्रा मंडल के कार्यकर्ताओं ने का दुपट्टा पहनाकर जोरदार स्वागत किया।

इसमें जिला सहकारी संघ के डायरेक्टर जगदीश कुंतल, पूर्व सभासद विजय सिंह, सहकारी संघ के चेयरमैन संजय चौधरी, साकेत गर्ग, हेमराज कुंतल, मंडल अध्यक्ष सतेंद्र चौधरी, प्रहलाद सिंह, भूपेंद्र चौधरी, मोहित कुंतल आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

मथुरा: गोशाला में भूख व बीमारी से 15 गायें मरने से मची खलबली, प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई

पिछले कई दिनों से भूख और बीमारी से पीड़ित 15 गायों ने तरौली स्थित गोशाला में दम तोड़ दिया है। ग्रामीणों से विवाद के चलते गोशाला संचालक गांव छोड़ भाग गए हैं।

चारा और उपचार के अभाव में गायों के मरने की सूचना पर प्रशासनिक अफसरों में खलबली मच गई। मौके पर पहुंचे एसडीएम छाता ने संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं, क्षेत्रीय पशु चिकित्सा केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग दो स्थित गांव तरौली में स्वामी बाबा गोशाला तीन दशक से संचालित हो रही है। महंत बल्लभदास के वृद्ध होने पर इसकी बेहतर व्यवस्था के लिए पिछले साल इसका संचालन स्वामी नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष कृष्णबल्लभ दास महाराज और कोषाध्यक्ष भक्तिकिशोर दास को दिया गया।

 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election