विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
कुंडली से जानिए अपनी समस्त विपदाओं का हल , आज ही बनवाएं फ्री जन्म कुंडली
Kundali

कुंडली से जानिए अपनी समस्त विपदाओं का हल , आज ही बनवाएं फ्री जन्म कुंडली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

CBSE Class 12th Result 2020: रिजल्ट देख खिल उठे छात्र-छात्राओं के चेहरे, पश्चिमी यूपी में ऐसा रहा परिणाम

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस साल सीबीएसई की 12वीं कक्षा का रिजल्ट 88.78 फीसदी रहा है। मेरठ में दीवान स्कूल की आयुषी और के. एल. स्कूल के फलित सिजारिया ने 99.20 फीसदी अंक हासिल किए हैं। ये दोनों ही छात्र कला स्ट्रीम से हैं।

मेरठ में वेस्टर्न रोड स्थित दीवान पब्लिक स्कूल में 12वीं की छात्रा आयुषि राज ने 99.20 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। उनका स्कोर 496 है। आयुषि के पिता राजीव कुमार मुजफ्फरनगर जनपद में खाद्य अधिकारी के रूप में तैनात हैं। माता अंजू रानी आर्य कन्या इंटर कॉलेज सदर में प्रधानाचार्य के पद पर हैं। आयुषी का सपना आईएएस बनने का है। वह डीयू में एडमिशन लेंगी। आयुषी आज सुबह ही अपने मामा के घर नोएडा गई हैं। परिवार में खुशियों का माहौल है।

वहीं सहारनपुर जनपद में सेंट मैरी एकेडमी के वंश और दून वैली पब्लिक स्कूल देवबंद के हर्ष गाबा के 99.20 प्रतिशत अंक आए हैं। इसके अलावा रेनबो स्कूल के वेदांश ने भी 99.20 फीसदी अंक हासिल किए है। वहीं डीपीएस स्कूल के वत्सल बिंदल ने 99.8 प्रतिशत अंक हासिल किए।



यह भी पढ़ें: 
स्टडी रिपोर्ट में खुलासा: 97 फीसदी ऐसे लोग, जिन्हें लक्षण थे, संपर्क वाले भी थे... पर कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

उधर, बागपत में वनस्थली पब्लिक स्कूल की निशा राणा और सचेंद्र ने संयुक्त रूप से 97.20 प्रतिशत अंक हासिल किए। सीबीएसई बोर्ड के जिला कॉर्डिनेटर डॉ. मुकेश कुमार गुप्ता का कहना है कि रिजल्ट स्कूलों को भेज दिया गया है। इसके अलावा बिजनौर जिले में सार्थक सिंघल ने 99.20 फीसदी अंक हासिल किए है।

शामली जनपद में सिल्वर बेल्स पब्लिक स्कूल के अभिनव गोयल और स्कोटिश स्कूल की अनुष्का ने 98.60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

दिल्ली से चोरी डीसीपी की कार हापुड़ से बरामद, सोतीगंज में बदला चेसिस नंबर, कबाड़ियों की पैरवी कर रहे सिपाही पर बैठी जांच 

दिल्ली से चोरी डिप्टी कमिश्नर (डीसीपी) की फॉर्च्यूनर कार का चेसिस नंबर सोतीगंज में बदलकर उसे मुजफ्फरनगर में बेच दिया गया। पोल खुलते ही पुलिस वाले कबाड़ियों की पैरवी में आए। किरकिरी होते ही कबाड़ियों ने लावारिस हालत में कार को हापुड़ में छुड़वा दिया। इस मामले में कुछ पुलिसकर्मियों पर भी जांच बैठ गई है।
 
दिल्ली के सुभाष बाजार थाना क्षेत्र के शकरपुर से एक जुलाई को डिप्टी कमिश्नर की फॉर्च्यूनर कार चोरी हुई थी। यह गाड़ी शैली यादव के नाम से है। पुलिस के अनुसार, डिप्टी कमिश्नर के एक रिश्तेदार हापुड़ में आईपीएस अफसर हैं। इसके बाद गाड़ी की तलाश में दिल्ली के साथ हापुड़ पुलिस भी जुट गई। गाड़ी में जीपीएस सिस्टम लगा था। उसकी अंतिम लोकेशन सरधना के नवादा गांव में मिली।

पुलिस के अनुसार, दिल्ली से चोरी हुई गाड़ी को सोतीगंज लाया गया। वहां चेसिस नंबर बदलकर मुजफ्फरनगर के एक शातिर चोर को गाड़ी भेज दी गई। उसने सरधना के नवादा में अपने रिश्तेदार के यहां गाड़ी पहुंचा दी।

यह भी पढ़ें: 
खून...खून... कहते दादी की ओर दौड़ी मासूम, चंद मिनटों में बिखर गया कुनबा, गम में डूबा पूरा गांव, तस्वीरें 
... और पढ़ें

कृषि दर्शन: अगेती गोभी की खेती कर आमदनी बढ़ाएं किसान, यहां जानें समस्या का समाधान

अगेती गोभी की खेती कर किसान अच्छा लाभ कमा सकते हैं। गोभी की खेती अब पूरे वर्ष की जाती है। वैज्ञानिक तरीके से अगेती खेती कर किसान अच्छा उत्पादन ले सकते हैं। एसोसिएटस प्रो. डा. एसके लोधी के मुताबिक, गोभी की खेती किसानों के लिए फायदे का सौदा है। किसान इसकी अगेती खेती करें ताकि वह अपनी आमदनी को बढ़ा सकें। 

मिटटी:
यह फसल रेतली दोमट से चिकनी किसी भी तरह की मिट्टी में उगाई जा सकती है। देर से बीजने वाली किस्मों के लिए चिकनी दोमट मिट्टी को तरजीह दी जाती है। जल्दी पकने वाली के लिए रेतली दोमट का प्रयोग करें। मिट्टी का पीएच 6.7 होनी चाहिए। मिट्टी का पीएच बढ़ाने के लिए उसमें चूना डाला जा सकता है।

बिजाई का समय:
अगेती किस्मों के लिए जून-जुलाई रोपाई के लिए सबसे अच्छा समय है। अगेती किस्मों के लिए 45-45 सेमी का फासला होना चाहिए। बीजों को 1-2 सेेमी की गहराई पर बोएं। बिजाई के लिए डिबलिंग विधि और रोपण विधि का प्रयोग किया जाता है। नर्सरी में बीजों को बोएं और आवश्यकतानुसार खाद और सिंचाई दें। बिजाई के 25-30 दिन बाद पौधे रोपाई के लिए तैयार हो जाते हैं। इनकी रोपाई कर दें।
... और पढ़ें

मेरठ में सिंचाई विभाग के कर्मचारी की गोली मारकर हत्या, खेत में पड़ी मिली लाश, जांच में जुटे अफसर

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में मंगलवार को दिनदहाड़े एक खौफनाक वारदात हो गई। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में सिंचाई विभाग के एक कर्मचारी गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। वहीं हत्या के बाद युवक का शव ईख के खेत में फेंक दिया गया।

ये है मामला
थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में विजय उर्फ राजू (करीब 23 वर्ष) पुत्र शीशपाल निवासी जेवरी मंगलवार को सुबह दस बजे ड्यूटी के लिए अपने कार्यालय मवाना जा रहा था। इसी बीच रास्ते में पावली खुर्द गांव में उसका चचेरा भाई पंकज पुत्र अनिल मिल गया। पंकज ने गाड़ी रुकवाई और गाड़ी में बैठ गया। इसके बाद विजय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद पंकज गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया।

उधर, पावली खुर्द के जंगल में काम रहे किसानों ने खून से लथपथ युवक का शव पड़ा देखा तो उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही दौराला पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।  

यह भी पढ़ें: 
...जब बाबा का खुला ऐसा राज, अफसर भी रह गए हैरान, मासूम बच्चों के साथ करता था ये घिनौना काम

इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश में चेकिंग शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान विजय की कार दौराला क्षेत्र के पवरसा गांव के पास बरामद हुई। हालांकि आरोपी गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही है।

एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि मृतक के चचेरे भाई पंकज ने इस वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी की तलाश में कई टीमें लगा दी गई हैं। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें
मामले की जानकारी देते एसपी सिटी मामले की जानकारी देते एसपी सिटी

मारपीट में घायल मंदिर के सेवादार की मौत, भगवा दुपट्टे को लेकर विशेष संप्रदाय के युवक ने की थी टिप्पणी, गिरफ्तार

मेरठ गांव अब्दुलापुर में सोमवार को एक धार्मिक स्थल के सेवादार की विशेष संप्रदाय के युवक द्वारा भगवा दुपट्टे पर टिप्पणी किए जाने को लेकर मारपीट के बाद हुई मौत के बाद गांव में तनाव व्याप्त है। वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

अब्दुलापुर के हण्डियां मोहल्ला निवासी 60 वर्षीय वृद्ध के साथ ग्लोबल सीटी के समीप सोमवार को गांव के ही विशेष संप्रदाय के युवक ने माथे पर तिलक व गले मे भगवा रंग के दुपट्टे को लेकर टिप्पणी की थी। जिसका विरोध करने पर उसके साथ युवक ने मारपीट कर दी। जिससे वृद्ध अंदरूनी चोट के कारण गंभीर रूप से घायल हो गया।

जानकारी लगने पर पुलिस ने घायल को उपचार के लिए मेडिकल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी देहात थाने पहुंचे। वहीं सीओ सदर देहात ने मृतक के परिजनों से मिलकर कठौर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

भावनपुर थाना के अब्दुलापुर निवासी कांति प्रसाद (60) वर्षीय पुत्र रामस्वरूप पेशे से शिव मंदिर की दुकान में बच्चों की खाने-पीने की वस्तु बेचता था। वह शिव मंदिर मे सेवादार के रूप मे भी कार्यरत था। सोमवार को वह बिजली का बिल जमा करने के लिए गंगानगर विद्युत कार्यालय पर पहुंचा था। 
... और पढ़ें

कांग्रेस समर्थकों ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों पर जताया आक्रोश, पुलिस का लोगो लगी बाइक लेकर किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों को लेकर कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके साथ ही राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर दाम कम करने की मांग की।  इस दौरान कांग्रेस समर्थक बाइकों को पैदल लेकर निकले। वहीं इस दौरान एक समर्थन में पुलिस का लोगो लगी बाइक भी ली हुई थी। जिसके साथ उन्हें दर्शाया कि पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण स्थिति यह है कि जनता को बाइकों को पैदल खींचना पड़ रहा है।

मंगलवार को जिलाध्यक्ष चौधरी मुजफ्फर अली, प्रदेश सचिव सत्यम संयम भूरियान, युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण चौधरी, महानगर अध्यक्ष वरूण शर्मा, जिला पंचायत चुनाव समिति के सदस्य शशी वालिया, अक्षय चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सामाजिक दूरी का पालन कर कोर्ट रोड से  जुलूस निकाला और तहसील में पहुंचकर उप जिलाधिकारी सदर  के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा।

यह भी पढ़ें: 
 मारपीट में घायल मंदिर के सेवादार की मौत, भगवा दुपट्टे को लेकर विशेष संप्रदाय के युवक ने की थी टिप्पणी, गिरफ्तार
 

कांग्रेसियों ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम वर्तमान में निम्न स्तर पर हैं, लेकिन भारत में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं। भाजपा सरकारें टैक्स लगाकर जनता का उत्पीड़न करने में लगी हैं। उन्होंने कहा कि जनता के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेसियों का आंदोलन जारी रहेगा।
 
इस दौरान उपाध्यक्ष गौरव वर्मा, पूर्व जिला प्रवक्ता गणेश दत्त शर्मा, गुलफाम अंसारी, महासचिव सरदार हनी सिंह, गुलफाम मलिक, राजीव बत्रा, संदीप कुमार, अशोक शारदा, जादोराम गुप्ता, नसीब खान, हरिओम मिश्रा, मनीष त्यागी, जुबैर, रेहान मलिक, बलराम सिंह, राजा फरीद, नदीम, प्रीतम सिंह चौधरी, नितिन शर्मा, सोनू चौधरी, इंद्र कपूर, प्राणनाथ, जमाल अहमद मौजूद रहे। 
... और पढ़ें

कुख्यात बद्दो की फरारी का मामला: 10 लाख की रिश्वत के मामले ने पकड़ा तूल, अब आईजी करेंगे जांच

मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो की फरारी को लेकर 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोपों का मामला तूल पकड़ गया है। एडीजी जोन राजीव सभरवाल ने आईजी रेंज प्रवीण कुमार को इस पूरे प्रकरण की जांच सौंपते हुए रिपोर्ट मांग ली है।

बेरीपुरा टीपी नगर निवासी कुख्यात बदन सिंह बद्दो 28 मार्च 2019 को होटल मुकुट महल से फर्रुखाबाद पुलिस की कस्टडी से फरार हो गया था। पुलिस का दावा है कि होटल मालिक मुकेश गुप्ता को पहले से ही बद्दो की फरारी के प्लान का पता था और वह इस प्लान में शामिल था। पुलिस ने फरारी प्रकरण में मुकेश गुप्ता को मुख्य आरोपी बनाया है। लेकिन फरारी के सवा साल बाद भी मुकेश गुप्ता की गिरफ्तारी नहीं हुई। आरोप है कि संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह के नाम से मुकेश गुप्ता से 10 लाख रुपए की रिश्वत ली। तीन दिन पहले मुकेश गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा हुआ। आरोप नवीन गुप्ता पर है। लेकिन किरकिरी पुलिस विभाग की हो रही है। एसपी सिटी और व्यापारी नेता के बीच पैसे का लेनदेन हुआ या नहीं, इसकी जांच अब आईजी रेंज प्रवीण कुमार करेंगे।
 
गिरफ्तारी के बाद खुली पोल 
कानपुर में सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की शहादत के बाद पूरे प्रदेश में मोस्ट वांटेड अपराधियों के खिलाफ बड़े स्तर पर अभियान चल रहा है। मेरठ पुलिस की भी सवा साल बाद नींद टूटी और ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो की फरारी के मामले में दर्ज मुकदमे में नामजद और जांच में आए आरोपियों पर फिर से शिकंजा कसना शुरू किया हुआ है। 11 जुलाई को ब्रह्मपुरी पुलिस ने होटल मालिक मुकेश गुप्ता के अलावा एक अन्य नामजद आरोपी अनिल छाबड़ा को जेल भेजा। गिरफ्तारी के बाद मुकेश के भाई नरेश कंसल ने आरोप लगाया कि उन्होंने संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन गुप्ता को 10 लाख रुपए दिए थे, जो कि एसपी सिटी के नाम से लिए गए थे। दो दिन से यह मामला शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: 
...जब बाबा का खुला ऐसा राज, अफसर भी रह गए हैरान, मासूम बच्चों के साथ करता था ये घिनौना काम
... और पढ़ें

...जब बाबा का खुला ऐसा राज, अफसर भी रह गए हैरान, मासूम बच्चों के साथ करता था ये घिनौना काम

कुख्यात बदन सिंह बद्दो

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद पुलिस के निशाने पर ये बड़े अपराधी, खंगाला जाएगा नेटवर्क

कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से सहारनपुर जिले में भी बडे़ अपराधियों पर शिकंजे के लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारी कर ली है। बड़गांव क्षेत्र के लुकादड़ी गांव के डबल मर्डर केस में फरार चल रहे दो भाइयों के घर पर कुर्की की कार्रवाई की गई है। इसी तरह अन्य वांछित अपराधियों की कुंडली देखी जा रही है।

सहारनपुर के सभी थाना प्रभारियों से कहा गया है कि वे अपने यहां लूट, हत्या, डकैती, गोकशी, चोरी की बड़ी वारदातों में शामिल रहे बड़े अपराधियों की कुंडली को फिर से खंगालें। इसके साथ ही इन अपराधियों की फैमिली हिस्ट्री या नेटवर्क से जुड़े सदस्यों की पड़ताल करे। इसके अलावा जिले में 200 से ज्यादा गैंगस्टर चिह्नित किए गए हैं। इनकी भी निगरानी होगी।

दरअसल, जिले के सभी थानों में टॉप टेन अपराधियों की फिर से समीक्षा करवाई जा रही है। इसमें नए अपराधियों को भी शामिल किया जा सकता है। अभी तक जिले के टॉप टेन अपराधियों में सुशील गुर्जर, माहरूफ, रियाजुल, मोहित, दीपक, आसिफ, ऐजाज, राजकुमार, नीतिश और मंसूर शामिल हैं। इन अपराधियों पर हत्या, लूट, रंगदारी सहित अन्य तरह की कई वारदात को अंजाम देने के मामले दर्ज हैं। यह सूची भी अब रिवाइज कराई जाएगी। इनके अलावा मंडल में भी सुशील मूंछ, मुकीम काला, सादर तीतरों जैसे बड़े अपराधी भले ही जेल में हों। मगर उनका खौफ और सक्रियता अब तक कम नहीं हुई। इसलिए मंडल में ऐसे अपराधियों के गिरोह के अन्य सदस्यों से लेकर उनके परिवार तक के लोगों की भी कुंडली दिखवाई जा रही है।

अवैध कब्जों में अब भी शामिल हो रहे अपराधी
कुछ साल पहले से आईपीएल में सट्टा लगाने से लेकर लूट, डकैती और हत्या में शामिल कुछ अपराधियों की सक्रियता जमीन पर अवैध कब्जों के मामलों में सामने आती रही है। हालांकि ऐसे लोगों के डर से अधिकतर लोग थानों तक ही नहीं पहुंचे। कुछ माह पहले ही ऐसे मामले मोरगंज, खाताखेड़ी, कुतुबशेर, पक्का बाग, कलसिया रोड और शालीमार गार्डन क्षेत्र में सामने आए थे। मार्च माह में तो एक परिवार ने कोर्ट की शरण लेकर गढ़ी मलूक में मुश्किल से जमीन छुड़वाई थी।

यह भी पढ़ें: 
...जब बाबा का खुला ऐसा राज, अफसर भी रह गए हैरान, मासूम बच्चों के साथ करता था ये घिनौना काम
... और पढ़ें

बागपत में मुठभेड़, पुलिस ने शातिर बदमाश को मारी गोली, आरोपी रजा मौहम्मद के खिलाफ कई जिलों में मुकदमें दर्ज

उत्तर प्रदेश के बागपत में खेकड़ा थाना क्षेत्र के सुभानपुर गांव में सोमवार देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस ने लूट के मामलों में वांछित चल रहे हापुड़ के रजा मोहम्मद को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान रजा के पैर में गोली भी लगी है। 

एसपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार रात करीब डेढ़ बजे खेकड़ा के सुभानपुर गांव में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में जवाबी कार्रवाई के दौरान हापुड़ के रजापुर कलां निवासी रजा मोहम्मद पैर में गोली लगने से घायल हो गया है। आरोपी बदमाश का एक साथी मुठभेड़ के दौरान मौके से फरार हो गया। 

यह भी पढ़ें: 
बड़ा सवाल: आखिर गुनहगार कौन? कानपुर के बाद यहां भी कठघरे में पुलिस और नेता, ये है पूरा मामला

पुलिस ने घायल बदमाश के कब्जे से एक पिस्टल 32 बोर, कारतूस और चोरी की बाइक बरामद की है। अभियुक्त रजा मौहम्मद शातिर किस्म का लूटेरा है। यह थाना खेकड़ा के लूट के दो मामलों में वांछित चल रहा था।

यह भी पढ़ें: ये तीन मोस्ट वांटेड हैं पुलिस कस्टडी से फरार, ढाई लाख तक का है इनाम, तलाश में जुटे अफसर

पुलिस के अनुसार बरामद मोटरसाइकिल थाना खेकड़ा क्षेत्र से ही चोरी की गई थी। आरोपी बदमाश के खिलाफ बुलंदशहर, अलीगढ़, गौतम बुद्धनगर, मुजफ्फरनगर और बागपत जनपद में लूट, डकैती, हत्या का प्रयास, चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं।

वहीं खेकड़ा में मंगलवार को दिन निकलते ही बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। वारदात के बाद बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। परिजनों ने बताया कि मंदिर से दर्शन कर घर वापस लौट रही सरला जैन (73 वर्ष) पत्नी नगीन चंद जैन से बाइक सवार बदमाशों ने सोने की चेन लूट ली। इसके बाद बदमाश फरार हो गए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

मेरठ के पांचली में खुलेगा 250 बेड का कोविड अस्पताल, इन सुविधाओं से होगा लैस, डीएम ने किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश में मेरठ के पांचली में शहीद धन सिंह कोतवाल मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र में 250 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। नोडल अधिकारी पवन कुमार और डीएम अनिल ढींगरा ने सोमवार को इसका निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरे, ऑक्सीजन सिलिंडर और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी ने कहा कि कोरोना के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों, यह सुनिश्चित कराया जा रहा है। जिले में मृत्यु दर में कमी आई है और सैंपल की दरों में वृद्धि हुई है। घर-घर सर्वे अभियान से कोरोना के नियंत्रण में सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़ें: 
पश्चिमी यूपी में कोरोना का कहर जारी, मेरठ समेत छह जिलों में आज मिले 80 से ज्यादा संक्रमित, तीन की मौत

डीएम ने कहा कि शहीद धन सिंह कोतवाल मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र होमगार्ड पांचली को पहले 200 बेड कोरोना के इलाज के लिए चिह्नित किया गया था। अब इसे बढ़ाकर ढाई सौ बेड बनाने का कार्य चल रहा है।

यह भी पढ़ें: यूपी: कोविड केयर सेंटर की खुली पोल, मरीजों ने बयां किया दर्द, वीडियो हुआ वायरल

वहीं उन्होंने अस्पताल में पल्स ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन सिलिंडर की पर्याप्त व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। साथ ही संपर्क मार्ग को भी ठीक कराने के निर्देश दिए हैं। सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। नियमित रूप से मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए हैं। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजकुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ढाका आदि मौजूद रहे।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

आईआईटी इंजीनियर के बाद आईएएस बनकर जनता की सेवा करना चाहती हैं रिमझिम

बिजनौर में दो साल पहले सीबीएसई में कक्षा दस में बोर्ड टॉप करने वाली रिमझिम अग्रवाल ने कक्षा 12 में फिर से सफलता को छुआ है। रिमझिम अग्रवाल ने 99 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टॉप किया है। रिमझिम आईआईटी इंजीनियर बनना चाहती हैं, और उनका लक्ष्य आईएएस बनकर देश की सेवा करना है।

आरपी पब्लिक स्कूल तेलीपाड़ा की छात्रा रिमझिम के पिता नीरज अग्रवाल कोचिंग सेंटर चलाते हैं। रिमझिम के पिता बताते हैं वह रोज स्कूल से अलग चार पांच घंटे पूरा मन लगाकर पढ़ती है। वह पढ़ाई के वक्त अपना ध्यान किसी दूसरी ओर नहीं लगाती है। यहां तक कि रिमझिम के पास अब तक खुद का फोन भी नहीं है। रिमझिम आईआईटी का जेईई मेंस क्लियर कर चुकी और अब अगली परीक्षा की तैयारी में जुट गई है। रिमझिम का सपना आईआईटी करके आईएएस बनना है। उसके पिता नीरज अग्रवाल बताते हैं कि रिमझिम पढ़ाई करते वक्त इधर उधर ध्यान तक नहीं देती है। उसके पिता बताते हैं कि रिमझिम सभी की मदद करना चाहती है। आईआईटी इंजीनियर बनकर वह नाम तो कमा सकती है लेकिन सीधे जनता ने नहीं जुड़ सकती है, इसलिए ही वह आईएएस बनना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें: 
CBSE Result 2020: माता-पिता का दिल जीत... खुशी से झूम उठे ये छात्र-छात्राएं, देखिए तस्वीरें

विषय अंक
गणित 100
रसायन विज्ञान 99
कंप्यूटर 99
भौतिक विज्ञान 98
इंग्लिश 99

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/ ... और पढ़ें

मेरठ: रोडवेज बस ने साइकिल सवार को कुचला, मौके पर मौत, पुलिस ने चालक-परिचालक को पकड़ा

उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार को रोडवेज बस ने एक साइकिल सवार व्यक्ति को कुचल दिया। इस दौरान शख्स की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चालक व परिचालक को पकड़ लिया।

बताया गया कि भैंसाली डिपो की बस मुजफ्फरनगर से आ रही थी। इसी दौरान मेरठ में रोडवेज बस अड्डे के सामने बस चालक ने साइकिल सवार को कुचल दिया। जिससे साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर लगने के बाद लगभग 200 मीटर तक बस साइकिल को घसीटते हुए बस अड्डे के अंदर ले गई।

यह भी पढ़ें: 
मेरठ में सिंचाई विभाग के कर्मचारी की गोली मारकर हत्या, खेत में पड़ी मिली लाश, जांच में जुटे अफसर

उधर, जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस पहुंची और आरोपी बस चालक राजू और परिचालक प्रवीण को पकड़ लिया। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us