बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
ये हैं सप्ताह की चार भाग्यशाली राशियां, धनलाभ के बनेंगे प्रबल योग
Myjyotish

ये हैं सप्ताह की चार भाग्यशाली राशियां, धनलाभ के बनेंगे प्रबल योग

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

जज्बे से मिली जीत:  मेरठ के चार और जांबाज सेना में बने लेफ्टिनेंट, तीन के पिता सेना में कर चुके हैं सेवा

क्रांतिधरा के लोगों का सीना एक बार फिर गर्व से चौड़ा हो गया है। मेरठ के चार जांबाज सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। देहरादून और सिकंद्राबाद में हुई पासिंग आउट परेड में सिद्धार्थ त्यागी, अनुराग राठौर, सनोवर अहमद और आशीष शर्मा को देश सेवा की कमान सौंपी गई। कोरोना के कारण परिवार के लोग इस एतिहासिक पल को भले ही नहीं देख पाए लेकिन, बेटों के हौसले पर गर्व कर रहे हैं। तीन अधिकारियों के पिता सेना से सेवानिवृत्त हुए हैं। 
 
आईआईटी की तैयारी, एनडीए में सफलता
गढ़ रोड स्थित सोमदत्त सिटी निवासी लेफ्टिनेंट सिद्धार्थ त्यागी ने बताया कि 2017 में दीवान इंटरनेशनल स्कूल से 95 प्रतिशत अंकों से बारहवीं करने के बाद उन्होंने आईआईटी की तैयारी शुरू की थी। इसी दौरान एनडीए की प्रवेश परीक्षा दी। उनका चयन भी हो गया।

उनके जुड़वां भाई ऋषभ त्यागी ने बीटेक कंप्यूटर साइंस में किया। वह इंफोसिस में इंजीनियर हैं। परिवार में पिता राजीव त्यागी केन्या में रामोडा सेरामिक लिमिटेड में मैनेजर हैं। वहीं, माता कविता त्यागी गृहणी हैं। सिद्धार्थ को पहली पोस्टिंग मिलने के साथ ही 21 दिन का अवकाश दिया गया है।
... और पढ़ें

मेरठ : अफवाहों पर न दें ध्यान, टीकाकरण से बचेगी जान, स्वास्थ्य विभाग और मुस्लिम धर्म गुरु कर रहे अपील

कोरोना से बचाव के टीके के प्रति मुस्लिम इलाकों में कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। इस कारण काफी लोग टीका लगवाने से कतरा रहे हैं। खासकर 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग टीकाकरण केंद्रों पर बहुत ही कम पहुंच रहे हैं। 

जाकिर कॉलोनी में टीकाकरण केंद्र पर तीन दिन में महज 53 और इस्लामाबाद में 42 लोग पहुंचे। मवाना और सरधना के मुस्लिम इलाकों में भी ऐसी ही स्थिति है। इसके अलावा जहां मिश्रित आबादी है, वहां भी मुस्लिम तबके के लोग टीकाकरण कराने के लिए कम आ रहे हैं। उम्मीद थी कि रमजान समाप्त होने के बाद टीकाकरण की रफ्तार बढ़ेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

वहीं प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं। धर्मगुरुओं से भी अपील करा रहे हैं। इसका असर भी हुआ। शुक्रवार को इस्लामाबाद, जाकिर कॉलोनी, तारापुरी और मकबरा डिग्गी में 50-50 से ज्यादा लोग टीकाकरण कराने पहुंचे। 

18 साल से ज्यादा वालों में स्थिति थोड़ी बेहतर 
मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में टीकाकरण के मामले में 18 साल से ज्यादा उम्र वालों में स्थिति थोड़ी ठीक है। 70 से 80 लोग प्रतिदिन टीका लगवा रहे हैं। हालांकि लक्ष्य किसी भी दिन पूरा नहीं हो पाया। जागरूकता की जरूरत है।
 
अफवाह के कारण बच रहे लोग
जिले में मुस्लिम बहुल क्षेत्र तथा दलित क्षेत्रों में टीकाकरण का प्रतिशत काफी कम है। ऐसा अफवाहों के कारण हो रहा है। टीकाकरण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी इन क्षेत्रों में  सामाजिक धार्मिक तथा राजनीतिक संगठनों से सहयोग प्राप्त कर रहे हैं, ताकि क्षेत्रों के अंदर टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ाया जाए।  -डॉ. प्रवीण गौतम, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी 
... और पढ़ें

शर्मनाक! अपहरण कर मेरठ कॉलेज की छात्रा से दुष्कर्म, पीड़िता ने बयां किया दर्द, दिया था नौकरी का झांसा

मेरठ में सहपाठी के भाई ने मेरठ कॉलेज की छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। आरोप है कि पहले युवक ने कोल्ड ड्रिंक पिलाई, जिससे छात्रा बेहोश हो गई। बाद में नोएडा ले जाकर वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता की तहरीर पर लालकुर्ती थाने में आरोपी धीरज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो गई है। 

मूल रूप से बुलंदशहर की रहने वाली युवती मेरठ कॉलेज से बीए कर रही है। छात्रा पीएल शर्मा रोड स्थित एक हॉस्टल में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी कर रही थी। पीड़िता के मुताबिक, एक छात्रा से उसकी दोस्ती हो गई थी। छात्रा के भाई ने अपनी बहन के मोबाइल से उसका नंबर ले लिया और फिर बातचीत शुरू कर दी। आरोप है कि युवक ने नोएडा में उसकी नौकरी लगाने की बात कही। वह छात्रा को बहला-फुसलाकर हॉस्टल से ले आया और फिर उसे अपनी गाड़ी में बिठा लिया। कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर नशीला पदार्थ पिलाया और नोएडा के सेक्टर-2 में ले गया। वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। छात्रा को बेहोशी की हालत में छोड़कर आरोपी वहां से भाग गया। 

पुलिस ने बताया है कि छात्रा को आरोपी का सिर्फ नाम पता है। वह कहां रहता है। इसकी कोई जानकारी नहीं है। शुक्रवार पुलिस ने आरोपी का पता लगाने के लिए कई जगह जाकर जानकारी जुटाई। अभी उसका कोई अता-पता नहीं लगा है। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि आरोपी की तलाश में पुलिस लग गई है।

नौकरी के लिए झांसे में आ गई छात्रा  
कोरोना का प्रकोप था और शहर में कर्फ्यू लगा था। इसके बावजूद मेरठ कॉलेज की छात्रा नौकरी की चाह में अपने घर बुलंदशहर नहीं गई। क्योंकि सहेली के भाई ने छात्रा को झांसे में लिया हुआ था। उसने दिलासा दिया हुआ था कि कर्फ्यू खुलते ही उसकी नौकरी नोएडा में लगवा देगा।
... और पढ़ें

विश्व रक्तदाता दिवस 2021: लोगों में गजब का उत्साह, अमर उजाला के रक्तदान शिविरों पर उमड़ी भीड़, देखें तस्वीरें

उत्तर प्रदेश के मेरठ के मेडिकल अस्पताल में प्रधानाचार्या डॉक्टर ज्ञानेंद्र कुमार ने आज सुबह नौ बजे अमर उजाला रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। इसके बाद प्रधानाचार्या ने भी रक्तदान किया। वहीं इस दौरान डॉ. अनिल चौधरी ने भी रक्तदान किया। खास बात यह है कि वे पिछले 40 साल से रक्तदान करते आ रहे हैं। इसके अलावा मेडिकल के बाल रोग विभागाध्यक्ष डॉ. विजय जायसवाल ने भी रक्तदान किया। रक्तदान को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है, वे रक्तदान के दौरान काफी खुश नजर आ रहे हैं और अपनी सेल्फी भी ले रहे हैं। जिला अस्पताल में अभी तक 23 यूनिट रक्तदान हो चुका है। उधर, मेडिकल कॉलेज में सुबह 11 बजे तक 15 यूनिट रक्तदान हुआ। 

रक्त का दान शरीर के लिए लाभदायक है। रक्तदान तमाम बीमारियों से सुरक्षित रखता है। नियमित रक्तदान करने से कैंसर होने का खतरा कम हो जाता है। हार्ट अटैक होने की आशंका कम रहती है। शरीर की नि:शुल्क जांच हो जाती है। अमर उजाला की ओर से विश्व रक्तदाता दिवस पर आज मेरठ में तीन स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।
... और पढ़ें
मेरठ: प्रधानाचार्या और अन्य लोगों ने रक्तदान किया। मेरठ: प्रधानाचार्या और अन्य लोगों ने रक्तदान किया।

ऑरेंज अलर्ट जारी: अगले पांच दिनों तक धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिस के आसार, रहें सावधान

पश्चिमी यूपी में मौसम का हाल लगातार बदल रहा है। मौसम विशेषज्ञों ने प्री-मानसून की बारिश को लेकर पांच दिन के लिए एनसीआर क्षेत्र में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं रविवार को सुबह से शाम तक कभी धूप निकली तो कभी बादल डेरा डाले रहे। इस बीच गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल रहा।

मानसून ने इस बार मुंबई में दो दिन पहले दस्तक दे दी है। पश्चिमी यूपी में भी मानसून के दो दिन पहले यानी 27 जून के आसपास आने के आसार हैं। मौसम विशेषज्ञ एन. सुभाष ने रविवार को गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बागपत समेत अन्य जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कहा है कि पांच दिन एनसीआर में धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना है। सोमवार को तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. यूपी शाही ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी मानसून 2021 पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बढ़ चुका है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 48 घंटे में दक्षिण पश्चिमी मानसून के आगे बढ़ने की संभावना है। इस दौरान 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार के साथ बारिश की संभावना है।

रविवार को मौसम कार्यालय पर दिन का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम आर्द्रता 70 व न्यूनतम आर्द्रता 55 प्रतिशत दर्ज की गई। हवा की रफ्तार चार किमी प्रतिघंटा दर्ज की गई। बारिश 0.3 मिमी दर्ज की गई।

एक्यूआई 50 से नीचे आया
रविवार को मेरठ का एक्यूआई का स्तर 50 से नीचे पहुंच गया। तेज हवा व बारिश के कारण मेरठ में हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है।
... और पढ़ें

सीसीएसयू: यूजी-पीजी में भरे जा रहे हैं ट्रेडिशनल और प्रोफेशनल कोर्सों के फॉर्म, ये है अंतिम तिथि

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) से संबद्ध कॉलेजों में यूजी-पीजी कोर्सों में ट्रेडिशनल और प्रोफेशनल कोर्सों के परीक्षा फॉर्म भरने का मंगलवार को अंतिम दिन है। इन फार्मों की परीक्षाएं भी जुलाई में प्रस्तावित हैं। ऐसे में सभी छात्र-छात्राएं फॉर्म भर दें, ताकि परीक्षा में शामिल हो सकें।

सीसीएसयू कैंपस और कॉलेजों में ट्रेडिशनल और प्रोफेशनल-सेल्फ फाइनेंस के सम सेमेस्टर कोर्सों की परीक्षाएं जून में होनी थीं। महामारी के लिए कारण परीक्षाएं लेट हो चुकी हैं। वार्षिक की परीक्षाएं दो जुलाई से होनी हैं। इनमें यूजी में प्रथम एवं पीजी में प्रथम वर्षों के छात्रों की परीक्षाएं नहीं होंगी, इन सभी को प्रोन्नत किया जाएगा। यूजी में द्वितीय और अंतिम वर्ष एवं पीजी में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं होंगी। इन परीक्षाओं के साथ विवि ही सम सेमेस्टर के कोर्सों की परीक्षाएं भी करा सकता है। इनके परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं।

रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि 15 जून परीक्षा फॉर्म और ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि है। इन कोर्सों में एमए-एमएससी-एमकॉम रेग्युलर, एमएससी कृषि, बीएससी कृषि, बीएससी होम साइंस एवं एलएलबी और एलएलएम, बीबीए, बीसीए, बीए-एलएलबी, बीकॉम-एलएलबी, बीजेएमसी, बीएससी होम साइंस, एमएससी होम साइंस, एमटेक, एमबीए, बीए-बीएड, बीएफए, समेत 20 के करीब कोर्स शामिल हैं।
... और पढ़ें

सावधान: बिना बताए जल दोहन पर होगी सजा, लगेगा जुर्माना, पढ़िए अमर उजाला की खास रिपोर्ट

अगर आप बिना बताए समर्सिबल सहित अन्य नलकूप से पानी का दोहन कर रहे हैं तो सतर्क हो जाइए। आपको उत्तर प्रदेश भूगर्भ जल अधिनियम 2019 के तहत सजा हो सकती है। इसके लिए भूगर्भ जल की वेबसाइट www. upgwdonline.in पर आपका पंजीकरण होना जरूरी है। भूगर्भ जल विभाग की ओर से वेबसाइट पर सभी जानकारियां अपलोड कर दी गई हैं। 

नियमानुसार औद्योगिक क्षेत्र में स्थित कंपनियों को पांच हजार रुपये की फीस जमा कर ऑनलाइन एनओसी लेनी होगी। ऐसा न करने पर एक से दो साल की सजा और पांच से छह लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। जहां उपभोक्ता सोसाइटी हैं, उनके लिए भी यह जरूरी है। सरकार ने नियम लागू कराने के लिए भूगर्भ जल विभाग के सहायक भूभौतिकविद आशीष कुमार गुप्ता को नोडल अधिकारी बनाया है, जिसमें लघु सिंचाई विभाग के अधिकारी सदस्य होंगे।

वहीं, घरेलू और कृषि कार्य में समर्सिबल का उपयोग करने वालों के लिए भी पंजीकरण कराना जरूरी किया गया है। हालांकि इन्हें एनओसी लेने के लिए पंजीकरण धनराशि नहीं देनी होगी। सरकार की तरफ से पंजीकरण इसलिए जरूरी किया गया है, ताकि शहर और देहात में घरेलू और कृषि कार्य में लगे नलकूप आदि का विस्तृत आंकड़ा जुटाया जा सके। 

डार्क जोन में उद्योगों को एनओसी नहीं
उद्योगों को अनापत्ति प्रमाणपत्र लेने के लिए प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। ऑनलाइन पंजीकरण करने के बाद स्थानीय विभाग में उसकी जानकारी पोर्टल से दी जाएगी। इसके बाद नोडल अधिकारी वहां का निरीक्षण करेंगे। अगर उस क्षेत्र को डार्क जोन में शामिल किया गया है तो समर्सिबल के लिए एनओसी नहीं दी जाएगी। वहीं, टास्क फोर्स भी समय-समय पर ऐसे क्षेत्रों का निरीक्षण करेगा। 

हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत भी दर्ज कराएं
रेन वाटर हार्वेंस्टिंग सहित अन्य किसी भी तकनीकी सहायता के लिए 0522-4150500 हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। इस पर कार्य दिवस में सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक जानकारी ली जा सकती है। वहीं, क्षेत्र में अगर कोई पानी का गलत दोहन कर रहा है तो वेबसाइट पर शिकायत निवारण प्रणाली पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। 

जल्द शुरू होगी कार्रवाई
मेरठ में दो नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। मैं बागपत और मेरे साथी मेरठ के नोडल अधिकारी हैं। पंजीकरण न कराने वालों पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। - नवरत्न कमल, सहायक भूभौतिकविद, भूगर्भ जल विभाग
... और पढ़ें

राहत : मेरठ में सोमवार से खुलेंगे सभी बाजार, कोरोना से जल्द पाएंगे पार, बहुत कम हुई रफ्तार 

मेरठ: जल दोहन पर होगी सजा।
मेरठवासियों के लिए राहत की खबर है। प्रशासन ने सोमवार से शहर के सभी बाजारों को खोलने के आदेश जारी कर दिए है। वहीं अब शहर में अग्रिम आदेशों तक केवल शानिवार के दिन साप्ताहिक बंदी रहेगी। शहर की सभी दुकानें सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खुली रहेंगी। 

मेरठ से जिलाधिकारी हुई वार्ता के बाद निर्णय लिया गया है कि सोमवार को साप्ताहिक बन्दी नही होगी। संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष, मेरठ नवीन गुप्ता ने बताया कि कल सोमवार को मेरठ जनपद के सभी बाजार सुबह 7 बजे से रात्रि 7 बजे तक खुलेंगे। सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों पर मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कार्य करें।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री विपुल सिंघल ने मेरठ के लोकप्रिय सांसद राजेंद्र अग्रवाल का अपनी संस्था तथा समस्त मेरठ के व्यापारियों की ओर से धन्यवाद व्यक्त किया कि उन्होंने सोमवार को साप्ताहिक बंदी से मेरठ को मुक्त कराया तथा मेरठ के बाजार खुलने के आदेश जिलाधिकारी महोदय से वार्ता कराई।

कोरोना के मरीज मिलने की रफ्तार बहुत कम हो गई है। मई में जांच कराने वाला हर पांचवां-छठा व्यक्ति संक्रमित निकल रहा था, वहीं जून के 11 दिन की रिपोर्ट बताती है कि अब औसतन 192 व्यक्तियों की जांच में एक व्यक्ति संक्रमित मिल रहा है। दूसरी तरफ 11 दिन में 2296 लोगों ने कोरोना को मात दी है। औसतन 208 लोग हर रोज ठीक हुए हैं। यही नहीं, इन दिनों कोविड अस्पतालों में 92 मरीज ही भर्ती हैं। 

पिछले 11 दिन में 77,643 लोगों के नमूनों की जांच हुई है और इनमें से केवल 404 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। हर रोज औसतन 36-37 लोग पॉजिटिव आ रहे हैं। मई में यह संख्या कोरोना कम होने के बावजूद सैकड़ों में थी। अब सैंपल के हिसाब से 0.52 प्रतिशत ही संक्रमित मिल रहे हैं।

रोजाना औसतन सात हजार नमूनों की जांच हुई है, जो पहले 8 से 9 हजार थी। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन कहते हैं कि मरीज कम निकलने और इनके संपर्क वालों की संख्या कम होने के कारण सैंपल की संख्या कम हुई है। 
... और पढ़ें

Meerut News Today 13 June: मेरठ समाचार | सुनिए शहर की ताजातरीन खबरें

सहारनपुर : सेवानिवृत्त बैंक कर्मी ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, जेब में मिला सुसाइड नोट

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक सेवानिवृत्त बैंककर्मी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सदर बाजार कोतवाली क्षेत्र में जीपीओ रोड पर कोपरेटिव बैंक से रिटायर्ड 65 वर्षीय व्यक्ति ने कनपटी पर तंमचे से खुद को गोली मार ली, मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

मृतक की पहचान सुरेश के रूप मे हुई है, जो शनिवार शाम सब्ज़ी लेने को कहकर घर से निकले थे। मृतक के पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें मानसिक रूप से बीमार होने से परेशान होकर आत्महत्या करना बताया है। 

देर रात करीब डेढ़ बजे यह घटना हुई, सदर बाजार कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और सुरेश के परिजनों को सूचना देकर बुला लिया। सुरेश अपने पीछे दो बेटे और पत्नी को छोड़ गए है, जिनका रो रोकर बुरा हाल है।
... और पढ़ें

हादसा: बिजनौर में कार और कंटेनर की भीषण भिड़ंत, सहारनपुर निवासी दो भाइयों की मौत, दो बच्चे घायल

सहारनपुर कोतवाली थाना मंडी क्षेत्र के मोहल्ला पक्का बाग निवासी दो सगे भाइयों की सहारनपुर से मुरादाबाद जाते समय नूरपुर (बिजनौर) के पास हुए सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों लकड़ी के कारोबारी थे और इसी सिलसिले में  सहारनपुर से कार में सवार होकर मुरादाबाद जा रहे थे। साथ में उनका 10 साल का सगा भांजा भी था, जो इस दुर्घटना में घायल हुआ है।

घटना की जानकारी मिलते ही मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है।परिवार के कुछ लोग मृतकों के शव लेने के लिए बिजनौर रवाना हो गए।घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है। 

रविवार को हुए घटनाक्रम के तहत हेंडीक्राफ्ट कारोबारी करीब 45 वर्षीय आरफीन पुत्र शराफत अपने 35 वर्ष के छोटे भाई सोहेल तथा 10 साल के भांजे यूसुफ के साथ ब्रेजा कार से मुरादाबाद जा रहे थे। 
परिजनों के मुताबिक बिजनौर के नूरपुर के पास पहुचते ही सुबह करीब पौने दस बजे ट्रॉले ने उनकी कार में टक्कर मार दी।
... और पढ़ें

मेरठ : दो निकाह के बाद तीसरी दुल्हन लाने की तैयारी कर रहा था शौहर, अचानक पहुंच गई दूसरी पत्नी, जमकर हंगामा

मेरठ के लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र स्थित एक मकान में उस वक्त हंगामा हो गया जब एक शख्स की तीसरे निकाह की रस्मों के बीच उसकी दूसरी पत्नी पहुंच गई। बिना बताए तीसरी शादी की तैयारी कर रहे पति को पत्नी ने खूब खरी खोटी सुनाई और जमकर हंगामा किया। 

लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र में पति की तीसरी शादी की तैयारी का पता चलने पर हंगामा हो गया। इम्लियान निवासी रेशमा की शादी चार वर्ष पूर्व इस्लामाबाद निवासी वसीम के साथ हुई थी।

आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही पति वसीम रेशमा के साथ मारपीट करने लगा। इसके चलते रेशमा मायके रहने लगी। इस दौरान रेशमा के परिजनों ने वसीम के खिलाफ महिला थाने से केस दर्ज करा दिया।

मामला कोर्ट में चल रहा है। रेशमा के भाई जावेद ने बताया कि वसीम आशियाना कॉलोनी निवासी अलकमा से तीसरी शादी की तैयारी कर रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस को वसीम तो नहीं मिला, लेकिन उसके पिता जमील और अलकमा के पिता भोला को हिरासत में ले लिया।
... और पढ़ें

मेरठ : ऋषभ स्कूल के घोटाले में रणजीत जैन बेंगलूरू से गिरफ्तार, शिकंजा कसते ही हुआ था फरार

मेरठ कैंट स्थित ऋषभ स्कूल के घोटाले में सदर बाजार पुलिस ने नामजद आरोपी रंजीत जैन को बंगलूरू से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में स्कूल की प्रधानाचार्या याचना भारद्वाज पहले ही जेल जा चुकी है।

प्रधानाचार्या के जेल जाने के बाद रंजीत अपनी बेटी के पास बंगलूरू में चला गया था। वहां वह एक फ्लैट में रुका था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। वहीं, पुलिस का दावा है कि आरोपी को दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा गया है।

पांच नवंबर 2020 को सदर बाजार थाने में ऋषभ स्कूल के सचिव रंजीत जैन और प्रधानाचार्या याचना भारद्वाज के खिलाफ 52 लाख रुपये के गबन के आरोप में केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने नामजद आरोपी प्रधानाचार्या को दो महीने पूर्व गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस ने शिकंजा कसा तो आरोपी रंजीत जैन मेरठ से भाग गया। नामजद आरोपी रंजीत जैन का पुलिस ने कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लिया था। सटीक सूचना के बाद अनुमति लेकर पुलिस शुक्रवार को हवाई जहाज से बंगलूरू पहुंच गई। यहां से आरोपी रंजीत को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद पुलिस आरोपी को मेरठ लेकर आई।

हालांकि पुलिस दावा कर रही है कि पुलिस के बंगलूरू जाने की बात रंजीत को पता चल गई थी। वह हवाई जहाज से दिल्ली पहुंचा। उसी हवाई जहाज में पुलिस टीम भी थी। उसे दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। सदर बाजार पुलिस अभी आरोपी से पूछताछ कर रही है। एएसपी कैंट सूरज राय का कहना है कि आरोपी को कोर्ट में पेश करेंगे।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us