विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की ऐमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मिर्जापुर

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

गांवों में जाकर केंद्र व प्रदेश की योजनाओं की जानकारी दें

मिर्जापुर। बरौंधा कचार स्थित भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर शुक्रवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। ग्राम स्वराज्य अभियान के तहत आयोजित इस कार्यशाला में कार्यकर्ताओं से कहा गया कि वे गांव- गांव जाकर केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को दें।
मुख्य अतिथि महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह ने कहा कि पिछले दिनों संकल्प पद यात्रा के तहत सभी विधायकों ने गांवों में जाकर सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी। इसी क्रम में पार्टी के पदाधिकारी आठ से 31 जनवरी तक प्रत्येक गांव में जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे। वे प्रत्येक गांव में कम से कम आठ दिन प्रवास करेंगे। जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने कहा कि पार्टी के कार्य को निष्ठापूर्वक करें। इस कार्यक्रम की मानीटरिंग के लिए जिला स्तर पर चंद्रांशु गोयल एवं विधानसभा क्षेत्र स्तर पर नगर में हेमंत त्रिपाठी, मझवां में प्रमोद कुमार सिंह, छानबे में इंद्र कुमार सिंह, मड़िहान में दिनेश वर्मा व चुनार में हरिशंकर पटेल को दायित्व दिया गया है। विधान परिषद सदस्य केदारनाथ सिंह ने कहा कि स्नातक मतदाता सूची में नाम बढ़ाने के लिए 10 दिन का समय और बढ़ गया है। सभी कार्यकर्ता और मतदाता बनाने का कार्य करें। संविधान निर्माता डा. बीआर आंबेडकर की पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर कार्यशाला का समापन किया गया। संचालन चंद्रांशु गोयल ने किया। इस अवसर पर संतोष तिवारी, संजय यादव, कौशल श्रीवास्तव, अभिषेक शुक्ला, राजेश भारती, लालबहादुर सरोज, प्रसन्न साहू, गौरव ऊमर आदि थे।
... और पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय परीक्षा में शामिल होंगे नवोदय के मेधावी

मड़िहान। मानव संसाधन मंत्रालय के निर्देश पर इंटरनेशनल स्टूडेंट एसएसमेंट प्रोग्राम के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय पटेहरा कला के 85 छात्रों का चयन कर लिया गया है। दो हजार पांच के बाद जन्म लेने वाले छात्र- छात्राओं को दो वर्ष बाद सन 2021 में होने वाली अंतरराष्ट्रीय परीक्षा में प्रतिभाग करने का मौका मिला है।
ऑनलाइन परीक्षा परिणाम आने के बाद वाराणसी स्थित नवोदय विद्यालय में आयोजित (पीसा) महावर्कशाप में प्रतिभाग के लिए बच्चों को चार दिसंबर को बुलाया गया था। ट्रेनर डिप्टी कमिश्नर लखनऊ जी. चंद्रमौली ने छात्रों के साथ शिक्षकों को भी प्रशिक्षित किया। महावर्कशाप में नवोदय पटेहरा के 11 शिक्षकों को भी शामिल किया गया था। नवोदय विद्यालय में वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर समेत मिर्जापुर के छात्र छात्राओं को बुलाया गया था। रीजनल आफिस लखनऊ के आदेशानुसार केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय व हरियाणा के विद्यालय को प्रतिभाग करने का मौका दिया गया है। जवाहर नवोदय विद्यालय पटेहरा कला मिर्जापुर से 54 छात्र व 31 छात्राओं को इस इंटर नेशनल परीक्षा में भाग लेने का मौका मिला है। जवाहर नवोदय विद्यालय पटेहरा कला के उपप्राचार्य प्रेम सिंह ने बताया कि विश्व में 85 देश के विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। शिक्षा की गुणवत्ता के आधार पर देश को अंक प्राप्त होगा। इसके बाद शिक्षा में बदलाव के साथ छात्रों के भविष्य की संभावनाएं और बढ़ जाएंगी। अंतरराष्ट्रीय परीक्षा में साइंस, मैथ व इंग्लिश विषयों की परीक्षा होगी।
... और पढ़ें

परिनिर्वाण दिवस के रूप में मनी डा. आंबेडकर की पुण्यतिथि

मिर्जापुर। संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी की ओर से परिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया गया। इसके अलावा समाजवादी पार्टी और अन्य सामाजिक संस्थाओं ने डा. आंबेडकर की पुण्यतिथि पर उनकेे चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
बहुजन समाज पार्टी की ओर से नगर के शुक्लहा स्थित एक लान में परिनिर्वाण दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि प्रभारी प्रयागराज अमरेंद्र भारती व विशिष्ट अतिथि एलबी रत्नाकर ने डा. भीमराव आंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। डा. अमरेंद्र बहादुर ने डा. भीमराव आंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डाला। बताया कि उन्होंने समाज में समानता, भाईचारे की स्थापना करने के साथ ही दलितों और पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए कार्य किया। इस दौरान 2022 के विधानसभा चुनाव में मायावती को मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राजेश कुमार गौतम, गुड्डू राम, राम नरायण, रामआसरे भारती, रामचंदर बिंद, परवेज खान, धनेश्वर गौतम, पूर्व सांसद नरेंद्र कुशवाहा, सद्दाम राईन, कुंज बिहारी, यशवंत आदि रहे। जिला समाजवादी पार्टी की ओर से लोहिया ट्रस्ट में डा. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि मनाई गई। निवर्तमान जिलाध्यक्ष आशीष यादव समेत अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कृपाशंकर यादव, स्वामी शरण दुबे, नरूबानो, नेब्बूलाल, राजपति सरोज, प्रशांत यादव, राजू चौबे, तूफानी लाल यादव, रमाशंकर कोल, सलीम बादशाह, पंकज दुबे आदि रहे। डा. बीआर आंबेडकर दलित महासभा की ओर से परिनिर्वाण दिवस पर विश्वनाथ पुर, परवाराजधर, मसारी, नुआंव व घुरहूपट्टी में जयंती मनाई गई। इस अवसर पर राम नरायण, डा. रामबली, सुरेश, रमाशंकर, श्यामलाल आदि रहे। अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा के बैनर तले बरियाघाट पर डा. आंबेडकर की पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर शुभम गोंड, आयुष जायसवाल, अंकित सिंह, अभिषेक कुमार मौर्या, सुनील मोदलवाल, मोनू गोंड, योगेश, करन आदि रहे।
... और पढ़ें

मगध एक्सप्रेस से गिरे यात्री की ट्रेन से कटकर मौत

महिला ने स्वास्थ्य कर्मी पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

राजगढ़। मड़िहान थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने एक स्वास्थ्य कर्मी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया। महिला की शिकायत पर राजगढ़ पुलिस ने आरोपित को थाने ला कर पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि मामला पैसे के लेन-देन का है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति बाहर रहता है। जिसका लाभ उठाकर एक माह पूर्व स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी ने उसके घर में घुस कर दुष्कर्म किया। डर के मारे किसी को सूचना नहीं दिया। उसका पति घर आया तो सोमवार को महिला ने राजगढ़ चौकी में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग किया। मामले की शिकायत पर पुलिस आरोपित स्वास्थ्य कर्मी को थाने लाकर पूछताछ की। प्रभारी थानाध्यक्ष रविंद्र यादव ने बताया कि महिला का पति गोवा में रहकर नौकरी करता है। स्वास्थ्यकर्मी उसका पड़ोसी है। महिला का पति स्वास्थ्य कर्मी के खाते में ही पैसा भेजता था। दोनों में पैसे के लेन-देन का लेकर विवाद हुआ था। दोनों पक्ष सुलह कर रहे हैं। अभी कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। ... और पढ़ें

डीएम ने झाडू लगाकर लोगों को सफाई के प्रति किया जागरूक

मिर्जापुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश व स्वच्छता अभियान के तहत सोमवार को नगर पालिका क्षेत्र के 38 वार्डों में सफाई अभियान शुरू किया गया। शुक्लहा में आलू गोदाम के पास डीएम सुशील कुमार पटेल ने झाड़ू लगाकर अभियान का आरंभ किया। इस दौरान जांच में एक दुकान पर पालिथीन मिलने पर पांच हजार का जुर्माना लगाया गया। वहीं घरों के आसपास कूड़ा मिलने पर मकान मालिकों को हिदायत दी गई।
डीएम ने शुक्लहा स्थित आलू गोदाम, पुलिस लाइन के पास से अभियान का शुभारंभ किया तथा भरूहना चौराहे तक अपनी टीम के साथ सफाई की। इस दौरान डीएम व अन्य ने किराना व अन्य दुकानों का निरीक्षण भी किया। साथ ही भरूहना रोड पर एक किराना की दुकान में पालिथीन पाये जाने व बड़ी मात्रा में कूड़ा व प्लास्टिक के सामान को जाया जाता हुआ पाए जाने पर तत्काल पांच हजार का जुर्माना लगाकर ईओ ने जुर्माने की रसीद दी। इसके बाद डीएम ने पूरी टीम के साथ तहसील चौराहे से तहसील सदर होते हुए महुवरिया, गिरधर का चौराहा, आर्यकन्या रोड, वासली गंज, संकट मोचन, रामबाग, जिला महिला अस्पताल तक पैदल भ्रमण कर सफाई की। साथ ही जहां पर गंदगी व कूड़ा पाया गया उसे उठाकर कूड़ा वाहन में रखा गया। जहां कूडा बिखरा पाया गया था, वहां के घर के मालिकों को बुलाकर गंदगी न फैलाने व कूड़ेदान रखने की हिदायत दी गयी। इस दौरान महुवरिया में, वासलीगंज में कई दुकानों पर गंदगी फैलाने के कारण व दुकानों में पालिथीन पाये जाने पर जुर्माना लगाया गया।
डीएम ने सभी नागरिकों से कहा कि बिना जन सहयोग के नगर को स्वच्छ नहीं बनाया जा सकता है। सभी लोग नगर को स्वच्छ बनाने में अपना श्रमदान कर सहयोग प्रदान करें तथा दुकानों के सामने कूडे़दान रखें ताकि सड़कों पर गंदगी न बिखरे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन, अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता आरईएस, जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय के अलावा शुक्लहा वार्ड के सभासद, संकटमोचन वार्ड के सभासद ताबीर शौकत, नगर पालिका के सफाई नायक व सफाई कर्मी उपस्थित रहे।
उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सफाई अभियान चलाकर वापस लौट रहे डीएम सुशील कुमार पटेल ने महिला अस्पताल पहुंच कर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान महिला अस्पताल में गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई। अस्पताल के वार्डों में जाकर मरीजों का हाल जाना और सुविधाओं की जानकारी ली। अमर उजाला की पड़ताल के दौरान महिला अस्पताल में महिला अस्पताल में सुबह के समय डाक्टर नहीं मिले थे। ये खबर का असर ही था कि डीएम ने अस्पताल पहुंच कर पड़ताल की। इसके पूर्व मंडलीय अस्पताल की खबर छपने के बाद डीएम वहां पहुंच कर डाक्टरों की उपस्थिति की जांच की थी।
सुबह सफाई अभियान में झाडू लगाने के बाद पैदल नगर भ्रमण करते डीएम सुशील कुमार पटेल टीम के साथ महिला अस्पताल पहुंचे। डीएम ने महिला अस्पताल की सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने 100 बेड के मेटर्निटी विंग का भी निरीक्षण किया। जहां चारों ओर गंदगी थी। अस्पताल में गंदगी और धूल देखकर डीएम ने नाराजगी जताते हुए सफाई का निर्देश दिया। अस्पताल के बाहर पानी जमा होने पर डीएम ने सीवर को ठीक कराने का निर्देश दिया। इसके बाद डीएम महिला अस्पताल अस्पताल के अंदर प्रसूति वार्ड में जाकर मरीजों से वार्ता किया। मरीजों से दवा आदि सुविधाओं के बारे में जानकारी लिया। इस दौरान सीडीओ प्रियंका निरंजन, एडीएम यूपी सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीवास्तव, नगरपालिका ईओ विनय तिवारी आदि रहे।
... और पढ़ें

तीन जनरेटर, लोहे के सामान समेत पांच चोर गिरफ्तार

कछवां। क्षेत्र के कटका पड़ाव के पास से पुलिस ने चोरी के जनरेटर और स्कार्पियों गाड़ी के साथ तीन चोरों को गिरफ्तार किया। इसके 10 घंटे बाद पुलिस ने सेतु निगम के चोरी का सामान लेकर जा रहे दो अन्य चोरों को गिरफ्तार किया। कछवां पुलिस ने 10 घंटे में पांच चोरों को गिरफ्तार कर रविवार को चालान कर जेल भेज दिया।
कछवां थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह को शनिवार की रात मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र के कटका पड़ाव के पास कुछ लोग चोरी का जनरेटर बेचने के लिए खड़े हैं। सूचना पर थानाध्यक्ष ने घेरेबंदी कर तीनों चोरों मोहम्मद आजम पुत्र मोहम्मद निजामुद्दीन, मो. आसिफ पुत्र मोहम्मद निजाम व नीरज मौर्या पुत्र कैलाश मौर्या को गिरफ्तार कर लिया। तीनों चोर भदोही जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र के अमवा माफी गांव के निवासी है। पुलिस ने तीनों के पास से चोरी का तीन जनरेटर और एक स्कार्पियों गाड़ी भी बरामद किया। चोर स्कार्पियों का पेपर नहीं दिखा सके। पुलिस ने स्कार्पियों को भी जब्त कर लिया। कछवां थानाध्यक्ष मनोज सिंह ने बताया कि चोरी के सामान की कीमत दो लाख 10 हजार है। कछवां पुलिस ने तीन चोर पकड़ा था कि रविवार की सुबह पुलिस ने छोटी बरैनी के पास से सेतू देहात कोतवाली के जौसरा गांव से सेतू निगम का गाटर चोरी कर जा रहे दो चोरों को पकड़ा। पुलिस ने गिरफ्तार रंजीत साहनी व शिवशंकर साहनी निवासी जौसरा कोतवाली देहात का चालान कर जेल भेज दिया।
... और पढ़ें

डीएनए टेस्ट के लिए पीड़ता और आरोपितों का लिया ब्लड सेंपल

मिर्जापुर। हलिया थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते दिनों हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार चारों आरोपितों का रविवार को ब्लड सैंपल लिया गया। कोर्ट के आदेश पर जेल में बंद आरोपितों को लेकर मंडलीय अस्पताल के रक्तदान कोष लाया गया। वहां पर आरोपितों के साथ पीड़िता का भी ब्लड सैंपल लिया गया। सभी का ब्लड सैंपल सोमवार को डीएनए जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ भेजा जाएगा।
एक सप्ताह पूर्व हलिया थाना क्षेत्र के एक गांव में कार सवार चार युवकों ने 15 वर्षीय छात्रा को अगवा करके सामूहिक दुष्कर्म किया था। मामले में पुलिस ने चारों आरोपितों पूर्व जेलर बृजलाल मौर्या के पुत्र जय प्रकाश मौर्या निवासी छोटी सिंहावल, सीआरपीएफ का जवान महेंद्र कुमार यादव पुत्र त्रिलोकी नाथ निवासी महुआ, चालक लवकुश कुमार पाल पुत्र राधिका प्रसाद निवासी यादवपुर और गणेश प्रसाद बिंद पुत्र रामदास निवासी लंबीपट्टी थाना जिगना के खिलाफ अपहरण व पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद मेडिकल कर जेल भेज दिया था। मामले में एक अन्य आरोपित मिठाई दुकानदार अवधेश कुमार मौर्य पुत्र रामसेवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पीड़िता और चारों आरोपितों का मेडिकल कराकर जांच के लिए सैंपल विधि विज्ञान प्रयोग शाला भेजा गया था। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर रविवार को पीड़िता और जेल में बंद चारों आरोपितों का ब्लड सैंपल लिया गया। डीएनए जांच के लिए सोमवार को ब्लड सैंपल विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

मेला की पूर्व संध्या पर गड़बड़ा धाम में उमड़े भक्त

हलिया। गड़बड़ा धाम में आयोजित शहरहवा मेले की पूर्व संध्या पर भक्तों का जमावड़ा रविवार से शुरू हो गया। मां शीतला के दर्शन पूजन के लिए भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ ने भी अपना डेरा डाल दिया है। सोमवार की सुबह मंगला आरती बाद ही सबसे पहले दर्शन पाने की होड़ मची हुई है।
गाड़ियों के अलावा सैकड़ों की संख्या निजी बसों एवं संसाधनों के जरिए लोग पहुंच रहे है। भोर में शेवटी नदी में स्नान व ध्यान पश्चात भक्त माता की एक झलक पाने के लिए कतारबद्ध होंगे। मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अस्थायी पुलिस चौकी निर्माण के साथ उपजिलाधिकारी लालगंज सुनील कुमार, तहसीलदार सुबह से ही अपने ड्यूटी पर मुस्तैद हो सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने में लगे रहे। मंदिर प्रबंधक प्रकाश चंद्र शुक्ल ने बताया की सोमवार को पांच लाख भक्तों के पहुंचने का अनुमान है। सीसीटीवी कैमरे से दर्शनार्थियों की निगरानी होगी। उन्होंने बताया कि आने वाले भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए पचास वालेंटियर लगाए गए हैं। माता के दरबार तक पहुंचने के लिए दो रास्ते हैं एक तो हलिया ड्रमंडगंज मार्ग गलरा हनुमान मंदिर तथा दूसरा सेमरा रोड, सुरक्षा व्यवस्था के लिए दोनों मार्ग बैरियर बनाए गए हैं। प्रभारी निरीक्षक देवी वर शुक्ल ने बताया की जिले के सभी थानों से निर्धारित पुलिसकर्मियों की ड्यूटी के साथ ही पीएसी व फायर ब्रिगेड को तैनात किया गया है। बीडीओ नंदलाल कुमार ने बताया कि स्नान के लिए महिलाओं को दिक्कत न हो इसके लिए अस्थाई शौचालय व वस्त्र बदलने की व्यवस्था की गई है।
बाक्स
ठंड को देखते हुए अलाव की व्यवस्था नहीं
हलिया। शहरवा मेंले की पूर्व संध्या पर ही गड़बड़ा धाम में भक्तों के जुटने का सिलसिला शुरु रहा पर समूचे मेला परिसर में ठंड से बचाव के लिए
... और पढ़ें

सरकार का विरोध भैंस के आगे बीन बजाना

मिर्जापुर। रमईपट्टी तिराहा पर रविवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कार्यकर्ताओं ने प्याज के मूल्यों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में भैंस के आगे बीन बजाकर अनोखा प्रदर्शन किया।
वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार को लोगों की आवाज नहीं सुनाई दे रही है। वह ऐसे शांत है जैसे भैंस के आगे बीन बजाया जाए तो वह केवल पगुरा ही करती है। इसके साथ ही उन्नाव पीड़िता को श्रद्धांजलि देते हुए उसे न्याय दिलाने की मांग की गई। इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए संगठन के जिलाध्यक्ष लक्ष्मण ऊमर ने कहा जिस प्रकार से केंद्र सरकार के मंत्री बढ़ी हुई प्याज दर को कम करने के बजाय उल जुलूल बयानबाजी करने में जुटे हैं। उससे जनता में जबरदस्त आक्रोश है। उन्होंने कहा कि मूलभूत सामानों का दाम कम करना यह सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार गरीबों के पैसों से पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। ऐसे लोगों को जनता चुनाव के समय जवाब देगी। इस अवसर पर दिलीप यादव, गिरधारी यादव, राजकमल सिंह, शंभू यादव, बृजेश, बाबा यादव, विरेंद्र गुप्ता, साबिर आदि थे।
... और पढ़ें

एसपी ने कलेक्ट्रेट व कचहरी का किया निरीक्षण

मिर्जापुर। पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह ने रविवार को कलेक्ट्रेट और कचहरी परिसर का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान एसपी ने कचहरी के चारों गेट का निरीक्षण करने के साथ ही कचहरी में मौजूद पीएसी, मेस का निरीक्षण कर ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को सजग रहकर सुरक्षा का निर्देश दिया।
हाल ही में कचहरी परिसर के गेट पर एक वृद्ध को गोली मारी गई थी। मामले के बाद कचहरी की सुरक्षा को लेकर प्रश्न उठ रहा था। कचहरी परिसर में रोजाना सैकड़ों लोग आते है। ऐसे में कचहरी हमेशा से संवेदनशील स्थान है। कचहरी में छोटे-बड़े सभी अपराधों में लिप्त अपराधियों की पेशी होती है। ऐसे में कचहरी की सुरक्षा मजबूत रहनी चाहिए। पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह ने दोपहर में कचहरी के पूरे परिसर का भ्रमण किया। देखा कि कहां से अपराधी मौका पाकर भाग सकते है। ऐसे स्थान पर एसपी ने ड्यूटी लगाने और सजग रहकर ड्यूटी करने का निर्देश दिया। एसपी ने कचहरी परिसर में कैंप कर रहे पीएससी 48वीं वाहिनी सोनभद्र के बैरक, मेस का निरीक्षण किया। तैनात सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिया कि कचहरी में अगर उन्हें कोई संदिग्ध नजर आए तो उसकी तलाश जरुर करें। लाकअप का निरीक्षण कर वहां पर बेहतर सुरक्षा का निर्देश दिया।
... और पढ़ें

सीटेट की परीक्षा में शामिल होंगे नौ हजार परीक्षार्थी

मिर्जापुर। सीबीएसई के सीटेट में आठ दिसंबर को नौ हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। दो पाली में होने वाली यह परीक्षा नगर के 14 केंद्रों पर कराई जा रही है।
इस संबंध में शनिवार को लालडिग्गी स्थित लायंस स्कूल में केंद्र व्यवस्थापकों की बैठक हुई। सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर डॉ. एनके पांडेय ने बताया कि परीक्षा का आयोजन दो पालियों में होगा। पहली पाली में प्राथमिक विद्यालयों के आवेदक प्रतिभाग करेंगे। यह परीक्षा सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होगी और दोपहर 12 बजे तक होगी। इसमें छह हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसी प्रकार दूसरी पाली में पूर्व माध्यमिक विद्यालय की परीक्षा होगी। इसमें तीन हजार परीक्षार्थी छह केंद्रों पर शामिल होंगे। यह परीक्षा दोपहर दो बजे से साढ़े चार बजे तक आयोजित होगी। डॉ. पांडेय ने बताया कि सभी परीक्षार्थी अपने साथ प्रवेश पत्र, फोटोयुक्त आईडी प्रूफ के साथ नीली या काली बाल प्वाइंट पेन ही लेकर आए। इसके अतिरिक्त परीक्षार्थी अपने साथ कोई अन्य कागजात अथवा कोई और चीज न लाएं।
... और पढ़ें

इस सरकार में ट्रस्ट बना तो दूंगा इस्तीफा: रत्नाकर मिश्र

विंध्याचल। मां विंध्यवासिनी मंदिर का ट्रस्ट नहीं बनाया जाएगा। यदि इस सरकार में ऐसा होता है तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। यह कहना है नगर विधायक रत्नाकर मिश्र का। वे शनिवार को विंध्याचल स्थित प्रशासनिक भवन में परिपथ की जद में आने वाले भवन स्वामियों व अन्य लोगों को विंध्य कारिडोर योजना के प्रति आश्वस्त कर रहे थे।
बैठक में लोगों ने विंध्य कारिडोर का खुला विरोध करते हुए एक भी इंच जमीन न देने की बात कही। जिस पर नगर विधायक ने सभी लोगों की समस्या सुनते हुए अपनी बात लिखित रूप में देने को कही। साथ ही इन समस्या को मुख्यमंत्री के समक्ष रख निराकरण कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि लोगों में एक अफवाह है कि कारिडोर के पश्चात मंदिर अधिग्रहीत किया जाएगा। जिस पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी बात शासन-प्रशासन से सामने नहीं आई है, और अगर ऐसी कोई बात आती है इस सरकार के रहते हुए तो मैं अपना इस्तीफा सरकार को दूंगा। मां विंध्यवासिनी मंदिर भी ट्रस्ट नहीं किया जाएगा।
नगर विधायक ने कहा कि वह भू- स्वामियों की शिकायत मुख्यमंत्री से करेंगे। वह 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री से मिलेंगे। बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने अपनी रोजी-रोटी की गुहार उनसे लगाई। इसी के साथ यह प्रश्न पूछा कि कारिडोर क्यों बनाया जा रहा है। इससे स्थानीय लोगों को क्या लाभ होगा। बैठक में महेंद्र पांडेय ने नगर मजिस्ट्रेट से विंध्य कारिडोर के लिए अवमुक्त होने वाले धन के संबंध में पूछा। इस पर नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि यह प्रस्ताव तैयार होने के बाद शासन के समक्ष जाएगा, जिसके बाद धन अवमुक्त होगा। इस पर पर्यटन विभाग और एनबी प्राइवेट कंपनी कार्य कर रही है। इस दौरान बैठक में काफी शोरशराबा भी हुआ। बैठक में पंडा समाज के अध्यक्ष पंकज द्विवेदी, पूर्व अध्यक्ष राजन पाठक, मणिशंकर मिश्रा, चंद्र मिश्रा, शनि दत्त पाठक, केदार भंडारी, अजय दुबे, हरिदत्त तिवारी, गुंजन मिश्रा, बलराम शुक्ला आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे ।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election