विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

धोखा, सामूहिक दुष्कर्म फिर न्याय के लिए दौड़ी उन्नाव की बेटी, जिंदगी से लड़ी जंग पर मिली मौत, जानिए सबकुछ

उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को पेट्रोल डाल जिंदा जलाए जाने फिर उसकी मौत के बाद पूरा देश गुस्से गम और आक्रोश से उबल रहा है। पीड़िता की मौत से पूरे देश में हर ओर शोक की लहर है। हर कोई उसे इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर उतरा आया है।

7 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मुरादाबाद

शनिवार, 7 दिसंबर 2019

बालिग होने पर शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म

मुरादाबाद। कांठ थानाक्षेत्र में रहने वाली एक युवती को शादी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म किया गया। इस दौरान वह दो बार गर्भवती हो गई। प्रेमी ने उसका गर्भपात करवा दिया। शादी की तारीख करीब आने के बाद युवक ने शादी से इंकार कर दिया। मामले की शिकायत एसएसपी से की गई है।
युवती ने एसएसपी को बताया कि जब वह किशोरावस्था में थी तो उसके साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया और वारदात की जानकारी किसी को न देने की बात कही। इसके बाद आरोपी ने उसे झांसा दिया कि जब वह बालिग हो जाएगी तो वह उससे शादी कर लेगा। शादी का झांसा देकर दो साल तक उससे दुष्कर्म किया गया। इस दौरान वह दो बार गर्भवती हुई तो आरोपी ने दवाई खिलाकर उसका गर्भपात करवा दिया। बालिग होने पर युवती ने आरोपी से शादी करने के लिए कहा तो उसने इंकार कर दिया। परेशान होकर युवती ने परिवार वालों को मामले की जानकारी दी तो उन्हाेंने युवक के परिवार वालों से शिकायत की तो उनसे मारपीट की गई। इसके बाद कांठ थाने में मामले की शिकायत की गई, जहां पर दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ कि युवक और युवती की शादी करवाई जाएगी। शादी तय होने के बाद युवती पक्ष ने शादी के कार्ड बंटवा दिए लेकिन ऐन वक्त पर आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया। जिसके बाद वृहस्पतिवार को युवती ने एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी अमित पाठक ने एसओ महिला थाना ज्योति सिंह को आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें

खेत में महिला से सामूहिक दुष्कर्म

मुरादाबाद। जनपद में दुष्कर्म की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। मूंढापांडे थानाक्षेत्र में रहने वाली एक महिला से बुधवार को तमंचे के बल पर गन्ने के खेत में दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। शिकायत मिलने पर वृहस्पतिवार को पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।
महिला ने पुलिस को बताया कि वारदात बुधवार की है। उसके पति और ससुर दवा लेने के लिए गए थे। वह गन्ना छीलने के लिए खेत पर गई थी। इस दौरान ही वहां पर बाबू व एक अन्य युवक आए। दोनों ने महिला से गन्ने के खेत में चलने के लिए कहा। इंकार करने पर तमंचा दिखाकर उसे जान से मारने की धमकी दी और जबरन गन्ने के खेत में ले गए। वहां पर दोनों ने महिला से दुष्कर्म किया। शोर सुनकर एक युवक वहां पर आ गया, जिसके बाद आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग गए। महिला अपने घर पहुंची और पति व ससुर के आने के बाद उनको आपबीती बताई। परिवार वालों के कहने पर वह बृहस्पतिवार को शिकायत लेकर थाने पहुंची। एसएचओ मूंढापांडे शक्ति सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। उनकी तलाश की जा रही है। एसएचओ का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्सः सब मिलकर चलें तो संवर सकता है बेटियों का कल

राजकीय कन्या इंटर कालेज में अमर उजाला के अभियान अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स का आयोजन किया गया। बेटियों की सुरक्षा विषय पर वक्ताओं ने कहा कि बेटियों की सुरक्षा चुनौती का विषय जरूर है, लेकिन अभिभावक, शिक्षक और पुलिस एक साथ मिलकर प्रयास करें तो बेटियों का कल संवर सकता है। वह भी अपने परिजनों के सपनों को साकार कर सकती हैं। इसके साथ ही नारी गरिमा का साझा संकल्प लिया गया।

मुख्य अतिथि महिला थाना प्रभारी ज्योति सिंह ने कहा कि हर पिता का सपना होता है कि उसकी बेटी शिक्षित होकर आत्मनिर्भर बने, लेकिन घर से बाहर निकलते ही बेटियों को तमाम संघर्षों का सामना करना पड़ता है। अभिभावकों को जागरूक होकर बेटियों को न सिर्फ शिक्षित करना होगा, बल्कि आत्मरक्षा के गुर भी सिखाने होंगे।

शिक्षकों के संग मिलकर बेटों को भी संस्कार देने होंगे। इसके बाद बेटी किसी मुश्किल में फंसती है तो वह शासन द्वारा चलाई जा रही 100, 112, 181, 1090, 1098 आदि टोल फ्री नंबर पर फोन कर मदद ले सकती है। पुलिस हर कदम पर उन्हें सुरक्षा देने का प्रयास करेगी। प्रधानाचार्या किरनलता ने कहा कि बेटियों के साथ बेटों को भी सामाजिक और व्यावहारिक ज्ञान की शिक्षा देनी होगी।

यदि किसी छात्रा को कोई परेशानी है तो वह पत्र पेटिका में नि:संकोच पत्र डाल सकती है या शिक्षिका को बता सकती है, ताकि समय रहते उसका समाधान किया जा सके। शिक्षिका मंजू गौतम ने कहा कि अब वह समय चला गया, जब बेटियों की तुलना चांद से की जाती थी।

अब बेटियों को सूरज की तरह तेज बनाना होगा, ताकि कोई भी उनकी तरफ गलत नजर से देखने से पहले सोचे। छात्राओं ने कविता, भाषण और नाट्य मंचन के साथ नारी सशक्तीकरण का संदेश दिया। इस दौरान प्रतिभा गुप्ता, डॉ. गिरिजा, निशा, कंचन वर्मा, नीति पाल, सुमन कुमारी, भावना शर्मा आदि मौजूद रहीं।
... और पढ़ें

मुरादाबाद: छत पर सोते युवक पर बदमाशों ने चाकू से किया हमला, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के बिलारी कोतवाली के तेवर खास गांव में रात 2:00 बजे हमलावरों ने छत पर सोए 20 वर्षीय शाहरुख को चाकूओं से गोद दिया। खून से लथपथ घायल को रात में ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और कानूनी कार्रवाई शुरू करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए मुरादाबाद भेजा। 

मृतक के पिता इंतजार खां ने गांव के ही पांच लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा है कि मेरा बेटा छत पर सोया था। पास वाले कमरे में मैं सो रहा था रात्रि 2:00 बजे हमलावर आए और सोते हुए बेटे पर चाकू से वार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने शोर मचाया तो दो हमलावरों ने मेरे ऊपर भी वार कर दिया। इसके बाद धमकी देते हुए भाग गए। 

रिपोर्ट में नदीम, वसीम, सलीम, गुल मोहम्मद उर्फ गुल्लू, मोहम्मद शान उर्फ शन्नू को नामजद किया गया है। पुलिस ने तत्परता के साथ इनमें से गुल मोहम्मद और मोहम्मद शान को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का विवाद बताया गया है।
... और पढ़ें
गिरफ्तार आरोपी(बाएं) और घायल शाहरुख(दाएं) गिरफ्तार आरोपी(बाएं) और घायल शाहरुख(दाएं)

महिला और बच्चे की गर्दन पर सर्जिकल ब्लेड से वार, हमलावर गिरफ्तार

पाकबड़ा थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम को रिश्ते के ससुर ने पड़ोस के घर में घुसकर बाथरूम में नहा रही बहू की गर्दन पर सर्जिकल ब्लेड से एक के बाद एक ताबड़तोड़ वार कर दिये। महिला को बचाने उसका 12 वर्षीय देवर पहुंचा तो उसकी गर्दन पर भी सर्जिकल ब्लेड से वार किए गए। पड़ोसियों की मदद से दोनाें घायलों को टीएमयू में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, हाशमपुर गोपाल गांव निवासी महिला मीनू का पति उमेश सिंह पेशे से मजदूर है। तीन चार दिन पहले एक वैवाहिक समारोह में उमेश का विवाद उसके रिश्ते में चाचा लगने वाले सहदेव सिंह के साथ हो गया था। सहदेव विवाद की जड़ मीनू को बताकर उसको धमकी देने लगा।

उस दिन तो विवाद निपट गया था। लेकिन सहदेव मीनू से रंजिश रखने लगा। शुक्रवार शाम उमेश घर नहीं था, इस दौरान सहदेव सिंह उसके घर में घुस गया। उस वक्त मीनू बाथरूम में नहा रही थी। आरोपी सहदेव ने पीछे से जाकर मीनू की गर्दन पर ब्लेड़ से ताबड़तोड़ कई वार कर दिये।

हमले से मीनू की चीख निकल गई। शोर सुनकर उसका देवर अनुज (12) भाभी की मदद को पहुंचा तो सहदेव सिंह ने उसकी गर्दन पर भी ब्लेड से एक बाद एक कई वार कर दिये। दोनों घायलों की चीख सुनकर आसपास के लोग भी वहां पर आ गये। आरोपी वहां से भाग गया। आस पड़ोस के लोगों को दोनों घायलों को टीएमयू में भर्ती कराया गया है। मामले की रिपोर्ट मीनू के पति उमेश ने सहदेव के खिलाफ दर्ज कराई है।

टीएमयू के चिकित्साधिकारी अभिषेक गुप्ता ने बताया की दोनों की हालत अब खतरे से बाहर है लेकिन खून बहुत ज्यादा बह गया है। एसओ पाकबड़ा नीरज शर्मा ने बताया की हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।
... और पढ़ें

रिसेप्शन पार्टी ने नोटों से भरा बैग उड़ाया

मुरादाबाद। सिविल लाइन थानाक्षेत्र स्थित शहनाई मंडप में आयोजित एक रिसेप्शन पार्टी से ढाई लाख रुपये से भरा बैग चोरी हो गया। वारदात सीसीटीवी में कैद बताई जा रही है। इस मामले में शुक्रवार रात तक तहरीर न मिलने पर एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।
पुलिस के मुताबिक, मझोला के लक्ष्मणपुरी में रहने वाले संजीव पाल बीएसएनएल में अवर अभियंता हैं। बरेली निवासी जूही से एक दिसंबर को उनकी शादी हुई है। तीन दिसंबर को सिविल लाइन स्थित शहनाई मंडप में रिसेप्शन का कार्यक्रम आयोजित था। संजीव के पिता और उनके एक रिश्तेदार न्यौते की रकम को बैग में रख रहे थे। इस बीच किसी ने न्यौते की रकम से भरा बैग चोरी कर लिया। बैग में ढाई लाख रुपये रखे थे। कुछ देर बाद इसका पता चला तो सीसीटीवी फुटेज चेक की गई। जिसमें दो युवक रात साढे़ दस बजे बैग चोरी करते हुए दिखे हैं। एसएचओ सिविल लाइन नवल मारवाह ने बताया कि चोरी की शिकायत मिली है लेकिन इस मामले में तहरीर न मिलने के कारण अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।
... और पढ़ें

कल बारह घंटे का रहेगा मेगा ब्लाक, दुश्वारियां झेलने को रहे तैयार

मुरादाबाद। रेल यात्रियों की दुश्वारियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। कोहरे की मार से रेल संचालन लड़खड़ाया हुआ है। अब रेलवे ने रविवार को मुरादाबाद सहारनपुर रेल मार्ग पर बारह घंटे का मेगा ब्लाक लिया है। इस दौरान रेल संचालन बाधित रहेगा। रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है।
मंडल के मुरादाबाद सहारनपुर रेल मार्ग पर लक्सर और रायसी के बीच सोलह किलोमीटर पटरियों पर मरम्मत कार्य चलेगा। ओएचई ब्लाक रहेगा। सुबह सात बजकर बीस मिनट से शाम सात बजकर तीस मिनट तक ट्रैक पर कार्य चलेगा। ब्लाक के बाद जम्मूतवी कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी। चंदौसी ऋषिकेश पैसेंजर (अप व डाउन ) ट्रेन रद्द रहेगी। जम्मूवती गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन अंबाला, दिल्ली गाजियाबाद से होकर मुरादाबाद रेल मार्ग से गुजारी जाएगी। लखनऊ सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन मुरादाबाद तक चलेगी। अमृतसर गोरखपुर एक्सप्रेस (22424) ट्रेन आधे घंटे देरी से चलेगी। इस दौरान मेल, एक्सप्रेस, स्पेशल और मालगाड़ियां अपने निर्धारित समय से देरी से चलाई जाएगीं। इस मार्ग पर पहले से भी देहरादून काठगोदाम (12091)एक्सप्रेस, हरिद्वार राम नगर एक्सप्रेस(15033) और देहरादून अलीगढ़ एक्सप्रेस(14114) पहले से रद्द हैं। ट्रैक पर मरम्मत कार्य चलने की वजह से रविवार को यात्रियों को खासी परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं।
... और पढ़ें

ठेकेदार के तीन हत्यारों को आजीवन कारावास

मुरादाबाद। मझोला के सात साल पुराने चर्चित ठेकेदार सिकंदर आजम हत्याकांड में शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (ग्यारह) सत्यप्रकाश द्विवेदी की अदालत ने फैसला सुनाया। अदालत ने पुख्ता साक्ष्यों के आधार पर तीनों मुलजिमों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है, जबकि तीनों दोषियों को एक- एक लाख के अर्थदंड से दंडित किया है।
सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता मधुरानी ने बताया कि 10 जुलाई 2012 को मझोला के मानपुर नारायणपुर निवासी शंकर लाल के खेत में दोपहर बारह बजे एक अज्ञात युवक का शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई थी। इस संबंध में मझोला थाने में केस दर्ज किया गया था। जबकि कोतवाली में हीना परवीन ने अपने पति मो. सिकंदर आजम के गायब होने की तहरीर दी थी। उसने बताया था कि उसके पति फैक्टरी में मोमबत्ती बनाने की ठेकेदारी करते थे। नौ जुलाई 2012 को वह रेलवे स्टेशन पर मोनू की चाय की दुकान पर गए थे। इसके बाद वह वापस नहीं आए। हीना परवीन ने मोर्चरी में पहुंचकर शव देखकर मृतक की पहचान अपने पति के रूप में की थी। मझोला पुलिस ने इस मामले में चाऊ की बस्ती निवासी मोनू, अवधेश और लल्ला उर्फ राज को गिरफ्तार कर ठेकेदार सिकंदर हत्याकांड का खुलासा किया था। पुलिस ने दावा किया था कि अवधेश सिकंदर के पास मोतबत्ती बनाने का काम करता था। लेकिन सिकंदर ने उसे काम से हटा दिया था। इसी रंजिश में अवधेश ने अपने साथी मोनू और लल्ला उर्फ राज के साथ मिल कर सिकंदर की हत्या कर दी थी। इसके बाद लाश मझोला क्षेत्र में मानपुर नारायणपुर स्थित खेत में फेंक दी थी। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी। इस केस की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ग्यारह सत्य प्रकाश द्विवेदी की अदालत में हुई। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने, साक्ष्य और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अध्ययन करने व गवाहों की गवाही के आधार पर तीनों मुलजिम मोनू, अवधेश, और लल्ला उर्फ राज को हत्या में दोषी करार दिया। अदालत ने तीनों दोषियों को आजीवन कारावास और एक एक लाख के अर्थदंड से दंडित किया है।
... और पढ़ें

बिजली फेल होने से ट्रेनों का संचालन ठप

मुरादाबाद। शुक्रवार को बिजली (ओएचई) फेल होने से रेल संचालन ठप हो गया। मुरादाबाद हकीमपुर के बीच ट्रेनें जहां तहां खड़ी हो गईं। सूचना मिलने पर विद्युत शाखा की टीम मौके पर पहुंची बिजली लाइन ठीक की गई। इसके बाद ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया।
मंडल के हकीमपुर और मुरादाबाद के बीच शुक्रवार शाम पौने चार बजे बिजली आपूर्ति फेल हो गई। जिसकी वजह से मुरादाबाद दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया। नई दिल्ली से राजगिर जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस, आनंद विहार से दानापुर के बीच चलने वाली जन साधारण एक्सप्रेस और तीन मालगाड़ियां बीच में रुक गईं। स्टेशन मास्टर ने इसकी जानकारी रेलवे कंट्रोल में दी। सूचना मिलने पर विद्युत शाखा की टीम मौके पर पहुंची और ओएचई लाइन ठीक की गई। एक घंटे बाद ट्रेनों का संचालन शुरू हो पाया।
चेन खींचकर रोकी दो एक्सप्रेस ट्रेनें
मुरादाबाद। मुरादाबाद रेल मंडल के बरेली कैंट और रामगंगा ब्रिज रेलवे स्टेशन के बीच शुक्रवार दोपहर दो बजकर दस मिनट पर चेन पुलिंग कर कामाख्या आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन रोक दी गई। चालक ने इसकी जानकारी रेलवे कंट्रोल में दी। ट्रेन में तैनात आरपीएफ जवान उस कोच में पहुंचे। जिस कोच से चेन पुलिंग की गई थी। लेकिन चेन खींचने वालों का पता नहीं चल पाया। इसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना कर दी गई। दिल्ली से प्रतापगढ़ के बीच चलने वाली पद्मावत एक्सप्रेस को करना और मसीत के बीच जंजीर खींचकर रोक दी गई। चेन खींचने वालों की तलाश की गई। लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल पाया।
दौड़ती मालगाड़ी के डिब्बे की खिड़की खुली
मुरादाबाद। मुरादाबाद मंडल के बाबूगढ़ से गुजरी मालगाड़ी के डिब्बे की खिड़की खुल गई। स्टेशन मास्टर ने इसकी जानकारी रेलवे कंट्रोल और अगले स्टेशन के स्टेशन मास्टर को दी। अगले स्टेशन पर मालगाड़ी रुकवा ली गई। इसके बाद डिब्बे की खिड़की बंद कर मालगाड़ी को रवाना किया गया।
वाहनों की टक्कर से टूटे फाटक के बूम
मुरादाबाद। मुरादाबाद रेल मंडल में शुक्रवार को दो अलग अलग जगह वाहनों की टक्कर से रेलवे फाटक के बूम टूट गए। जिससे अप व डाउन लाइन का सिगनल फेल हो गया। इसके बाद ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया। मंडल के बरेली और बरेली कैंट यार्ड के बीच स्थित गेट संख्या 02/ ए है। शुक्रवार दोपहर बारह बजकर पांच मिनट पर टाटा मैजिक ने फाटक में टक्कर मार दी। इस हादसे में फाटक का बूम टूट गया। सूचना मिलने पर रेलवे टीम मौके पर पहुंची और फाटक ठीक किया गया। इसके बाद ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया। इसके अलावा आंझी शाहबाद यार्ड में स्थित 300 बी में ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में बूम टूट गया। जिसकी वजह से रेल संचालन बाधित हो गया। इस दौरान लखनऊ सहारनपुर पैसेंजर, अवध असम एक्सप्रेस, चंडीगढ़ लखनऊ एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के बीच में रुकी गई। फाटक ठीक करने के बाद इन ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया।
सिगनल फेल होने से रुकीं रहीं ट्रेनें
मुरादाबाद। मंडल के शाहजहांपुर और आलम नगर के बीच शुक्रवार को सुबह ग्यारह बजे से दोपहर बारह बजे तक सिगनल फेल हो गया। इस दौरान चंडीगढ़ लखनऊ एक्सप्रेस, सिगरौली टनकपुर त्रिवेणी एक्सप्रेस, हावड़ा हरिद्वार कुंभ एक्सप्रेस और चार ट्रेनें बीच में रुकी रहीं। सिगनल ठीक करने के बाद इन ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया।
... और पढ़ें

शमी की पत्नी हसीन जहां बाल कल्याण समिति के सामने पेश, ये है मामला

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की ओर से ससुरालियों और पुलिस वालों से दुर्व्यवहार की शिकायत के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मामले को गंभीरता से लिया है। न्याय पीठ बाल कल्याण समिति को सुनवाई का आदेश दिया है। हसीन जहां शुक्रवार को पीठ के समक्ष उपस्थित हुईं। उन्होंने समिति के सदस्यों के समक्ष लिखित शिकायतों को दोहराया। साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए नौ दिसंबर को दोबारा उपस्थित होंगी। 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हसीन जहां 28 अप्रैल 2019 को अपने गांव सहसपुर अली नगर पहुंची थीं। जहां हसीन का आरोप था कि उनके साथ ससुरालियों ने मारपीट की। साथ ही पुलिस ने भी उनके साथ दुर्व्यवहार किया। हसीन ने मोहम्मद शमी के परिवार और पांच पुलिसवालों के खिलाफ शिकायत की थी। उन्होंने बेटी और खुद के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया।  
... और पढ़ें

आले हसन ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर कहा आत्महत्या कर लूंगा

रामपुर। सांसद आजम खां करीबी पूर्व सीओ आले हसन ने राष्ट्रपति को पत्र भेज कर रामपुर पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए आत्महत्या की धमकी दी है। आले हसन का पत्र राष्ट्रपति कार्यालय से मार्क होकर रामपुर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के पास आया है।
आले हसन रामपुर में दरोगा से लेकर सीओ के पद पर तैनात रहे हैं। उनको आजम खां का करीबी माना जाता है। सीओ से पद से सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने जौहर यूनिवर्सिटी में मुख्य सुरक्षा अधिकारी का पद संभाल लिया था। पूर्व सीओ आले हसन के खिलाफ पुलिस ने कई मुकदमे दर्ज कर रखे हैं। आलियागंज के 26 किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में उनके खिलाफ सांसद आजम खां के साथ 27 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा यतीमखाना, डूंगरपुर, क्वालिटी बार सहित अन्य कई मामलों में उनके खिलाफ अलग-अलग मुकदमे दर्ज हैं। मुकदमे दर्ज होने के बाद से आले हसन भूमिगत चल रहे हैं। उनके खिलाफ पुलिस ने लुक आउट नोटिस भी जारी कर रखा है। इतने सारे मुकदमे दर्ज होने के बाद सीओ आले हसन ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर पुलिस उत्पीड़न की शिकायत की है। पुलिस की नौकरी के दौरान अपनी उपलब्धियों का हवाला देते हुए उन्होंने रामपुर के एसपी डॉ. अजयपाल पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पत्र में उन्होंने आत्महत्या करने की बात कही। साथ ही कहा है कि इसके लिए रामपुर के एसपी जिम्मेदारी होंगे। आले हसन का यह पत्र राष्ट्रपति भवन से मार्क होकर रामपुर के डीएम-एसपी के पाया है। एसपी डॉ. अजयपाल ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आले हसन के खिलाफ जो मुकदमे दर्ज किए गए हैं उनका पुख्ता आधार है।
... और पढ़ें

फिर बढ़ी आजम और अब्दुल्ला की मुश्किलें, अब दो पैन कार्ड इस्तेमाल करने के मामले में मुकदमा दर्ज

विधायक अब्दुल्ला आजम पर आयकर रिटर्न और चुनाव नामांकन में दो पैन (स्थायी खाता संख्या) इस्तेमाल किए जाने के मामले में सिविल लाइंस कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें सांसद आजम खां और विधायक अब्दुल्ला आजम को आरोपी बनाया गया है। बता दें कि यह मुकदमा भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक ने दर्ज कराया है। 

भाजपा प्रकोष्ठ के नेता आकाश सक्सेना ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि अब्दुल्ला आजम के आयकर विभाग द्वारा जारी पैन कार्ड में जन्म तिथि एक जनवरी 1993 है, जो कि शैक्षिक प्रमाणपत्र के आधार पर सही है। इसी पैन कार्ड से अब्दुल्ला ने आयकर के रिटर्न दाखिल किए हैं, जबकि स्वार-टांडा से 2017 के विधानसभा चुनाव के नामांकन में प्रस्तुत पैन अलग है। यह पैन कार्ड बैंक पासबुक में कूटरचना कर हाथ से लिखा गया था। नामांकन की तिथि पर यह पैन संचालित नहीं था।  
... और पढ़ें

सात साल से छात्रा को परेशान कर रहा कोचिंग संचालक गिरफ्तार

बीए की एक छात्रा को सात साल से शादीशुदा एक कोचिंग संचालक परेशान करता रहा। छात्रा को डर था कि अगर वह इसकी शिकायत माता, पिता से करेगी तो उसकी पढ़ाई छुड़वा दी जाएगी। इस वजह से वह इस दर्द को छिपाकर बैठी रही।

एक जागरूकता कार्यक्रम में छात्रा को जब ये विश्वास हुआ कि उसकी पहचान जाहिर नहीं की जाएगी और उसकी पढ़ाई नहीं छूटेगी तब जाकर उसने अपनी शिकायत एंटी रोमियो स्क्वाड तक पहुंचाई। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला सिविल लाइन थानाक्षेत्र का है। यहां पर रहने वाली एक छात्रा ने पुलिस को बताया कि आठवीं कक्षा में वह एक कोचिंग संचालक के संपर्क में आई। इसके बाद कोचिंग संचालक ने उसको परेशानी करना शुरू कर दिया तो वह उससे दूर हो गया लेकिन आरोपी ने दूरी नहीं बनाई। वह छात्रा का लगातार पीछा करता रहा और उस पर दोस्ती का दबाव बनाता रहा।

धीरे धीरे वक्त गुजरता गया और छात्रा अब बीए में आ गई लेकिन आरोपी ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। उसका मोबाइल नंबर लेकर मैसेज भेजने लगा। छात्रा ने आरोपी का नंबर ब्लॉक किया तो उसकी सहेलियों को मैसेज भेजकर वह परेशान करने लगा। आखिर में छात्रा ने मामले की शिकायत एंटी रोमियो स्क्वाड से कर दी।

उसने पुलिस से कहा कि आरोपी को ऐसा सबक मिले कि वह उसको परेशान करना बंद कर दे, हालांकि उसने ये भी कहा कि इस मामले में वह रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाना चाहती है। एंटी रोमियो स्क्वाड की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई की है। आरोपी ने शपथ पत्र पर लिखकर दिया है कि अब वह छात्रा को भविष्य में परेशान नहीं करेगा
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election