विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की ऐमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मुजफ्फरनगर

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

निरीक्षण में नदारद मिले 21 अफसर, कटेगा वेतन

निरीक्षण में नदारद मिले 21 अफसर, कटेगा वेतन
मुजफ्फरनगर। सुबह नौ से 11 बजे तक दोपहर में बैठकर जनसमस्याएं सुनने के शासन के निर्देश धरातल पर ध्वस्त हो रहे हैं। सोमवार को सुबह सीडीओ ने विकास भवन समेत अन्य तीन विभागों के कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 21 अधिकारी नदारद मिले। इन सभी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं।
सोमवार सुबह 9.30 बजे सीडीओ आलोक यादव ने विकास भवन में स्थित कार्यालयों का निरीक्षण किया। यहां पर केवल पीडी डीआरडीए जय सिंह यादव मौजूद मिले, जबकि एआर कोऑपरेटिव योगेंद्र पाल सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अर्चना एवं डीएसटीओ अशोक कुमार निरीक्षण के दौरान ही कार्यालयों में पहुंचे। दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, डीपीआरओ, जिला कृषि अधिकारी, जिला कृषि रक्षा अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, लघु सिंचाई, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, आरईएस, युवा कल्याण विभाग, पीएमजीएसवाई, सहायक निदेशक मत्स्य, भूमि संरक्षण अधिकारी, नगरीय विकास अभिकरण, नेडा तथा जिला कार्यक्रम विभाग में कोई अधिकारी मौजूद नहीं मिला। सीडीओ ने उपनिदेशक कृषि कार्यालय का भी निरीक्षण किया, लेकिन वहां भी अधिकारी नहीं मिले। जल निगम एवं नलकूप खंड में भी अधिकारी नहीं पहुंचे थे। सीडीओ ने बताया कि अनुपस्थित मिले सभी अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही ताकीद किया गया है कि भविष्य में वे निर्धारित समय पर कार्यालय पहुंचे।
... और पढ़ें

हर्ष फायरिंग प्रकरण में तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

हर्ष फायरिंग प्रकरण में तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
भौराकलां/सिसौली (मुजफ्फरनगर)। कस्बा सिसौली में रविवार शाम शादी समारोह के दौरान की गई हर्ष फायरिंग के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एक आरोपी को हत्या में प्रयुक्त तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य फरार हैं। हर्ष फायरिंग के उक्त मामले में महिला की मौत हो गई थी।
कस्बा सिसौली निवासी अतरू सिंह ने तहरीर देकर बताया कि गांव निवासी ब्रह्मपाल की बेटी की रविवार को शादी थी। बरात शामली के गांव बनत से आई थी। उक्त शादी में पुत्रवधू पूनम (30) पत्नी सतीश भी गई थी। आरोप है कि शादी समारोह में बरात में आए शुभम पुत्र प्रकाश निवासी बनत, ब्रह्मपाल के बेटे आशीष और सागर पुत्र विरेंद्र निवासीगण सिसौली ने पुत्रवधू को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आरोप है कि हत्यारोपी पूनम के शव को अपने खेत में ले गए, जहां से दो-तीन घंटे बाद उसे लेकर लौटे। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच करते हुए हत्यारोपी शुभम को गिरफ्तार कर लिया। एसओ विरेंद्र कसाना ने बताया कि आरोपी के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है, जिसके बाद अन्य आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

सफाई कर्मचारियों ने की हड़ताल, शहर से नहीं उठा कूड़ा

सफाई कर्मचारी हड़ताल पर गए, नहीं उठा कूड़ा
मुुजफ्फरनगर। छह दिसंबर को की गई घोषणा के अनुसार नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है। सोमवार को कूड़ा उठाने वाले वाहनों को पालिका परिसर से बाहर नहीं निकलने दिया गया। इसके चलते नगर में कूड़ा नहीं उठा। विभिन्न स्थानों और डलावघरों में कूड़े के ढेर लगे रहे। सफाई कर्मचारियों ने मांगें पूरी नहीं होने तक हड़ताल जारी रखने का एलान किया है।
सोमवार को सफाई कर्मचारी संघ नगर पालिका ने 16 सूत्री मांगों को लेकर काम बंद कर दिया। कूड़ा उठाने तथा ढोने वाले डंपर, जेसीबी मशीनें आदि नगर पालिका परिसर में ही खड़ी रहीं। सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेश उंटवाल ने बताया कि नगर पालिका प्रशासन को छह दिसंबर को ज्ञापन दिया गया था। इन मांगों के संबंध में पालिका अधिकारियों ने उन्हें न तो कोई आश्वासन दिया और न ही मांगें पूरी की गईं। इसके चलते सोमवार से हड़ताल शुरू कर दी गई। दिनभर शहर से कूड़ा नहीं उठाया गया। विभिन्न चौराहों एवं डलावघरों में कूड़ा पड़ा रहा। शाम को तीन बजे सफाई कर्मचारियों और पालिका अधिकारियों के बीच वार्ता होनी थी। महामंत्री राजू वैध ने बताया कि ईओ विनय कुमार मणि त्रिपाठी निर्धारित समय पर कार्यालय में मौजूद नहीं थे। बाद में उन्होंने वार्ता के लिए बुलाया तो चेयरपर्सन मौजूद नहीं थीं। सफाई कर्मचारी चेयरपर्सन एवं ईओ की मौजूदगी में ही वार्ता करेंगे।
इन प्रमुख मांगों के समर्थन में शुरू की हड़ताल
- पालिका में मानक के अनुसार सफाई कर्मचारियों की तैनाती हो।
- रात में कराए जा रहे सफाई कार्य को बंद कराया जाए।
- सातवें वेतन आयोग के शेष बचे एरियर का भुगतान शीघ्र कराया जाए।
- जुलाई 2019 से पांच प्रतिशत महंगाई भत्ते की वेतन वृद्धि का शासनादेश जारी किया जाए।
- मृतक एवं सेवानिवृत्त सफाई कर्मचारियों के देयकों का भुगतान हो।
- आउट सोर्सिंग पर रखे 118 सफाई कर्मचारियों का वेतन भुगतान करें।
- सफाई कर्मचारियों को सफाई उपकरण दिए जाएं।
- छह माह पूर्व ठेका प्रथा पर रखे ड्राइवर एवं सफाई कर्मियों को वेतन का भुगतान हो।
सफाई कर्मचारियों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन वार्ता नहीं हुई। जल्द ही वार्ता कर हड़ताल समाप्त कराने के लिए प्रयास किए जाएंगे - विनय कुमार मणि त्रिपाठी, ईओ।
... और पढ़ें

एकतरफा इश्क और खौफनाक मर्डर..., धोखे से बुलाया, शराब पिलाई, हत्या कर 15 फुट गहरे गड्ढे में दबाया शव

हत्यारोपी युवक हत्यारोपी युवक

मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी दबोचा

मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी दबोचा
चरथावल (मुजफ्फरनगर)। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गोकशी में वांछित चल रहे 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। पुलिस पकड़ा गया गोकश पैर में पुलिस की गोली लगने से जख्मी हो गया। एक आरोपी फरार हो गया। आरोपी के कब्जे से देशी तमंचा और बाइक बरामद हुई।
सोमवार शाम पुलिस को इनामी बदमाश के रोहाना मार्ग पर किसी घटना को अंजाम देने की सूचना मिली। दधेडू चौकी प्रभारी राजकुमार सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके की घेराबंदी कर दी। अलावलपुर चौकी के निकट रजबहे पर बाइक सवार दोनों युवकों को घेर लिया। आरोप है कि दोनों बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए फरार होने लगे। पुलिस ने भी बदमाशों की जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई। पुलिस की गोली एक युवक के पैर में लगी, जबकि उसका साथी चकमा देकर ईख के खेत में घुसकर फरार हो गया। एसओ सूबे सिंह यादव ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश निरधना गांव का मुरसलीन उर्फ पम्मा है। वह गोकशी और गैंगस्टर में नामित और वांछित है। काफी दिनों से फरार होने के कारण महकमे ने उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस के अनुसार फरार साथी कस्बे के तीरगरान मोहल्ले का नसीम है। उस पर भी गोकशी करने का आरोप है। पुलिस गिरफ्त में आए मुरसलीन पर एक दर्जन मुकदमे दर्ज है। आरोपी के कब्जे से एक बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं।
... और पढ़ें

रात भर सीकरी में रहा गुलदार, सुबह उत्तराखंड भेजा

रात भर सीकरी में रहा गुलदार, सुबह उत्तराखंड भेजा
भोपा (मुजफ्फरनगर)। भोकरहेड़ी के जंगल में शिकारियों के खटके में फंसे गुलदार की निगरानी के लिए अफसरों का अमला जुटा रहा। खटके से निकालने के बाद उसे सीकरी में निरगाजनी पनचक्की पुलिस चौकी पर रखा गया। सुबह उसे उत्तराखंड ले जाया गया, जहां चिड़िय़ापुर में स्थित अस्पताल में उपचार के बाद उसे जंगल में छोड़ा जाएगा।
रविवार को भोकरहेड़ी के जंगल में सीकरी मार्ग पर चकरोड में लगे खटके में एक गुलदार फंसा हुआ था।
करीब नौ घंटे की कवायद के बाद देहरादून से आए विशेषज्ञों की टीम ने गुलदार को खटके से निकालकर पिंजरे में कैद कर लिया था। अचेत अवस्था में गुलदार को ग्लूकोज एवं अन्य जरूरी मेडिसिन दी गईं। इसके बाद वन अफसर उसे सीकरी में निरगाजनी पनचक्की पर स्थित पुलिस चौकी पर ले गए। रात भर उसकी निगरानी चलती रही। पशु चिकित्सक एवं विशेषज्ञ गुलदार पर नजर रखे रहे। अचेतावस्था से बाहर आने के बाद गुलदार ने गुर्राना शुरू किया।
सुबह होने तक उसकी गुर्राहट बढ़ती गई, जिसे सुनकर आसपास के गांवों से लोग मौके पर जुटने लगे। भीड़ को बढ़ते देख वन विभाग के अधिकारी लगभग 11 बजे उसे उत्तराखंड लेकर चले गए। वन अफसरों ने बताया कि उत्तराखंड में गुलदार को चिड़ियापुर स्थित अस्पताल में रखा जाएगा। वहां पर उसे उचित उपचार एवं देखभाल के बाद वन क्षेत्र में छोड़ा जाएगा। डीएफओ सूरज ने बताया कि गुलदार पूरी तरह सुरक्षित है। रात में सीकरी में रखकर उसकी पूरी निगरानी की गई। उसके बाद उसे उत्तराखंड ले जाया गया।
खाने के लिए दिया मुर्गे का मीट
भोपा। नौ घंटे से ज्यादा समय से खटके में फंसे रहने तथा बाद में ट्रैंकुलाइज करने से गुलदार पूरी तरह निढाल हो गया था। ग्लूकोज एवं मेडिसिन मिलने के बाद भी वह कई घंटों तक अचेत रहा। बताया जाता है कि होश में आने पर उसे खाने को मुर्गे का मीट दिया गया, लेकिन वह बहुत ज्यादा खा नहीं पाया। यहां रखने पर उसकी हालत न बिगड़ जाए इसलिए उसे उत्तराखंड ले जाया गया। वहां उसे बेहतर उपचार मिल पाएगा।
... और पढ़ें

रिले रेस में नर्मदा सदन ने बाजीमारी

मुजफ्फरनगर में निरगाजनी पुलिस चौकी से चि​ड़ियापुर जंगल हरिद्वार ले जाते वनविभाग की टीम।
चरथावल। नालंदा पब्लिक स्कूल में चल रही तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर अतिथियों ने विजेता और उप विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए गए। सब जूनियर रिले रेस में नर्मदा सदन प्रथम रहा।
तीन दिन के खेलों में मैदान पर फाइनल में छात्र-छात्राओं को कड़े मुकाबले हुए। जूनियर खो-खो बालिका में अलकनंदा सदन ने कृष्णा सदन को मात दी। सब जूनियर खो खो में ब्रह्मपुत्र सदन ने कृष्णा सदन को शिकस्त दी। 100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में औजेब, शैफुल्ला और जैद, बालिका वर्ग में फबी, ऋषिका और अनुष्का क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहे। सीनियर वर्ग बालक वर्ग दौड़ में अवनीश कुमार, सार्थक और फरहान ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाया। सब जूनियर रिले रेस में नर्मदा सदन प्रथम रहा। कृष्णा और ब्रह्मपुत्र सदन द्वितीय और तीसरे स्थान पर रहे। जूनियर रिले रेस में कृष्णा सदन ने नर्मदा सदन को हराया। अलकनंदा तीसरे स्थान पर रहे। जूनियर रिले रेस बालिका वर्ग में कृष्णा सदन, नर्मदा और ब्रह्मपुत्र क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। मुख्य अतिथि चरथावल समिति सभापति कुबेरदत्त त्यागी ने विजेता और उप विजेताओं छात्र-छात्राओं को मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। संचालन खेल शिक्षक विनीत त्यागी, सम्राट त्यागी और शालू ने किया। प्रधानाचार्य संजय सिंह ने खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला। देवबंद शुगर मिल के जॉन इंचार्ज संजय त्यागी, प्रबंधक विनेश त्यागी, डायरेक्टर प्रवीण कुमार, विनय कुमार, हाजी रागिब, पंकज त्यागी, अर्जुन दत्त शर्मा, अर्पित त्यागी और विजेंद्र त्यागी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

गन्ने की पत्तियों व गोवंश से भर दी तहसील

गन्ने की पत्तियों और गोवंश से भर दी तहसील
बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर)। किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भाकियू का तहसील में धरना-प्रदर्शन सोमवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। गांवों से किसान ट्रैक्टर ट्राली में गन्ने की पत्तियां व गोवंश लेकर तहसील मुख्यालय पहुंचे। किसानों व भाकियू कार्यकर्ताओं ने गन्ने की पत्तियों व गोवंश से तहसील परिसर को भर डाला।
गन्ने की पत्तियों व फसल के अवशेष खेतों में जलाने पर हुए फर्जी मुकदमों का निस्तारण नहीं होने से किसानों में सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ नाराजगी है। गन्ने के बकाया भुगतान सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर तहसील परिसर में भाकियू का धरना प्रदर्शन सोमवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। किसानों की विभिन्न समस्याओं के साथ प्रदेश सरकार द्वारा गन्ने के रेट की घोषणा से किसानों में और अधिक रोष फैल गया। धरनास्थल पर किसानों ने जमकर हंगामा व प्रदर्शन किया। भाकियू के तहसील अध्यक्ष अनुज बालियान ने कहा कि भाजपा को वोट देने का खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा। जल्द ही आने वाले समय में किसानों को मजबूरी में अपनी जमीन छोड़कर शहरों में मजदूरी करनी पड़ेगी। किसान अपने पशुओं व बच्चों के भविष्य के लिए बेबस नजर आ रहा है। उसकी सुनने वाला कोई नहीं है। ब्लॉक अध्यक्ष संजीव पंवार ने कहा कि किसानों को पहले जंगली सुअर परेशान कर रहे थे। उनका धीर-धीरे खात्मा हुआ तो जंगली गायों ने परेशान करना आरंभ कर दिया। किसानों के खेत के खेत बर्बाद कर दिए। गरीब किसानों की किसी ने नहीं सुनीं। सोमपाल पंवार ने कहा कि किसान संगठित होकर भी सरकार व प्रशासन का कुछ नहीं कर पा रहा है। प्रदेश के किसानों व मजदूरों को एक मंच पर आकर सरकार को मुंहतोड़ जवाब देना होगा। इस मौके पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 11 दिसंबर को सभी गांवों के ग्रामीण अपने-अपने गांवों से आवारा पशुओं व गन्ने की पत्तियों को ट्रैक्टर ट्राली में लेकर तहसील मुख्यालय में पहुंचेंगे। इस मौके पर जोनी, प्रवेंद्र, प्रवीण, जगवीर, विपिन, हाकम अली, तैमूर, धीर सिंह व लक्ष्मण त्यागी ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन अटेरना गांव के पूर्व प्रधान व वरिष्ठ भाकियू नेेता विकास त्यागी ने किया।
... और पढ़ें

डीआईजी ने कानून व्यवस्था पर ली अफसरों की बैठक

डीआईजी ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की
मुजफ्फरनगर। डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने सोमवार दोपहर जिला मुख्यालय पहुंचकर पुलिस लाइन सभागार में अफसरों की बैठक लेकर कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। बाद में डीआईजी ने नई मंडी कोतवाली व पुलिस ऑफिस का निरीक्षण भी किया।
डीआईजी सहारनपुर रेंज उपेंद्र कुमार अग्रवाल सोमवार दोपहर जिला मुख्यालय पहुंचे, जहां उन्हें सलामी देने के बाद पुलिस लाइन स्थित सभागार में ले जाया गया। सभागार में डीआईजी ने जनपद के सभी पुलिस अफसरों की बैठक लेते हुए कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने अपराध पर अंकुश लगाने, सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने पर कड़ाई से पाबंदी लगाने के साथ ही कोर्ट में चल रहे मामलों में अपराधियों के खिलाफ ठोस पैरवी कराए जाने के निर्देश दिए। बैठक में सभी अफसर, क्षेत्राधिकारी आदि मौजूद रहे। बैठक के बाद डीआईजी नई मंडी कोतवाली पहुंचे, जहां उन्होंने अभिलेखों की जांच करते हुए थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लंबित विवेचनाओं पर फोकस करने और क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार के निर्देश दिए। तत्पश्चात डीआईजी ने पुलिस ऑफिस का भी निरीक्षण कर कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एसपी सिटी सतपाल आंतिल, एसपी देहात नेपाल सिंह, सीओ सिटी दीक्षा शर्मा समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।
... और पढ़ें

फिल्म ‘पानीपत’ का किया विरोध

फिल्म ‘पानीपत’ का किया विरोध
मुजफ्फरनगर। फिल्म ‘पानीपत’ में महाराजा सूरजमल की छवि धूमिल करने का आरोप लगाकर रालोद कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। ग्रांड प्लाजा के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया।
रालोद नेता सुधीर भारतीय, हर्ष राठी, पराग खोखर के नेतृत्व में भोपा रोड स्थित प्लाजा पर प्रदर्शन किया गया। फ़िल्म बंद करने को लेकर धरने पर बैठ गए। प्लाजा मैनेजर ने कहा कि मालिकों से बात कर ही वो कुछ कर पाएंगे, इस पर युवा बिगड़ गए और लगातार नारेबाजी चलती रही। इस बीच नई मंडी इंस्पेक्टर दीपक चतुर्वेदी धरनारत कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे और बातचीत से मामला सुलझाने को कहा। इस पर वार्ता के लिए सीओ नई मंडी हरीश भदोरिया, शहर कोतवाल अनिल कपरवान आदि भारी फ़ोर्स के साथ पहुंचे। सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार और एसपी सिटी सतपाल आंतिल के आश्वासन पर धरना समाप्त किया गया। इस दौरान राधे ठाकुर, हंसराज जावला, दिग्विजय पंवार, विशाल पंवार, अक्षय काकरान, निखिल तायल, दुष्यंत शर्मा, आशीष जाटव आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

महिला उत्पीड़न पर सिविल बार एसोसिएशन में गोष्ठी

महिला उत्पीड़न पर सिविल बार एसोसिएशन में गोष्ठी
मुजफ्फरनगर। कचहरी प्रांगण स्थित सिविल बार एसोसिएशन के हॉल में सोमवार को महिला उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं को लेकर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में हैदराबाद व उन्नाव में महिलाओं के साथ हुई वारदात पर कड़ी नाराजगी जताई गई।
सिविल बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए महिला अधिवक्ताओं वैशाली सिंह, मीरा सक्सेना व शशि प्रभा ने कहा कि समाज में संस्कार खत्म हो रहे हैं। इसके चलते युवा वर्ग की मानसिकता खराब हो रही है। शबाना तबस्सुम, मीनाक्षी शर्मा व रितिका कौशिक ने कहा कि बच्चों में बचपन से ही संस्कार के साथ ही स्कूल-कॉलेज में उन्हें सैक्स शिक्षा दी जाए, ताकि उनमें सैक्स को लेकर जागरूकता बढ़े और वे महिलाओं के साथ सभ्य तरीके से पेश आएं। गोष्ठी के अंत में सिविल बार एसोसिएशन अध्यक्ष अनिल कुमार दीक्षित ने कहा कि महिलाएं कहीं भी किसी स्तर पर कमजोर नहीं हैं और वे हर कार्य करने में सक्षम हैं। अंत में हैदराबाद व उन्नाव कांड को लेकर निंदा प्रस्ताव पेश करते हुए सरकार से इन घटनाओं में शामिल अपराधियों को जल्द और कड़ी सजा दिए जाने की मांग की गई। संचालन महासचिव बिजेंद्र सिंह मलिक ने किया। गोष्ठी में खजान सिंह चौहान, रामवीर सिंह, अशोक कुशवाह, सतेंद्र कुमार, राज सिंह रावत, प्रवीण कुमार, नीरज ऐरन, सुधीर गुप्ता, धीरेंद्र आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

फर्जी मुकदमे कराकर ब्लैकमेल करती है पीड़िता

फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर ब्लैकमेल करती है पीड़िता
मुजफ्फरनगर। चार लोगों के खिलाफ चार दिन पूर्व घर में घुसकर तेजाब डालने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराने वाली महिला आरोपों के घेरे में आ गई है।
शाहपुर क्षेत्र के गांव निवासी महिला ने चार दिसंबर को तहरीर देकर चार लोगों पर घर में घुसकर तेजाब डालने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सोमवार दोपहर जनपद के साथ ही शामली व बागपत के भी महिलाएं व ग्रामीण पुलिस ऑफिस पहुंचे और एसपी सिटी सतपाल आंतिल व एसपी देहात नेपाल सिंह से मिलकर कथित तेजाब पीड़िता पर संगीन आरोप लगाए।
ग्रामीणों का कहना है कि महिला वर्ष 2016 से लगातार लोगों पर फर्जी मुकदमे दर्ज करा रही है और बाद में फंसाए गए लोगों को ब्लैकमेल करते हुए उनसे फैसले के नाम पर लाखों रुपये ऐंठती है। ग्रामीणों ने सभी मामलों की निष्पक्ष जांच कराकर महिला के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। एसपी सिटी सतपाल आंतिल का कहना है कि पुलिस जांच में भी महिला द्वारा कई फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर बेकसूर लोगों पर वसूली का दबाव बनाने के मामले सामने आए हैं। उक्त सभी मामलों की भी जांच की जाएगी, जिसके बाद जरूरत पड़ने पर आरोपी महिला के खिलाफ धारा-182 के तहत कार्रवाई की जाएगी।
केस एक- कस्बा बुढ़ाना निवासी आरिफ ने बताया कि उसकी बहन की वर्ष 2016 में ससुराल में जलाकर हत्या कर दी गई थी। उक्त घटना का वाद न्यायालय में विचाराधीन है। आरोप है कि ससुराल पक्ष ने महिला से मिलकर लड़की पक्ष पर 26 सितंबर को सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगवा दिया। शहर कोतवाली पुलिस द्वारा जांच में फर्जी पाए जाने पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की, जिस पर महिला ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की हुई है। उक्त मामले में महिला ने अपनी सहेली को गवाह बनाया हुआ है। पीड़ित आरिफ ने मामले में कार्रवाई न होने पर आत्मदाह की भी चेतावनी दे डाली।
केस दो- जनपद बागपत के कुलदीप शर्मा के परिजनों ने बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व कुलदीप के खिलाफ महिला की सहेली ने बागपत में कार में अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। इस मुकदमे में महिला गवाह बनी हुई है। अब कुलदीप पक्ष से समझौते के नाम पर रुपयों की मांग की जा रही है।
केस तीन- जनपद शामली के आदर्श मंडी निवासी सेवानिवृत्त सहायक लिपिक महिपाल सिंह ने बताया कि उनके एक परिचित ने महिला से मिलकर उनके खिलाफ आदर्श मंडी थाने में वर्ष 2016 में दुष्कर्म का फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया। इसमें महिला की सहेली गवाह बनी है। आरोप है कि महिला द्वारा फर्जी मामले में फैसले के नाम पर दो लाख रुपये की मांग की गई, लेकिन महिपाल ने रुपये देने से इंकार कर दिया। उक्त मामला फिलहाल कोर्ट में विचाराधीन है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election