विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

उन्नाव पीड़िता के परिजन सीएम योगी को बुलाने की जिद पर अड़े, अंतिम संस्कार रोका

न्याय की गुहार लगाते हुए परिजनों ने मांग रखी है कि जबतक मुख्यमंत्री योगी उन्नाव नहीं आते, तबतक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

8 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

रामपुर

रविवार, 8 दिसंबर 2019

फिर बढ़ी आजम और अब्दुल्ला की मुश्किलें, अब दो पैन कार्ड इस्तेमाल करने के मामले में मुकदमा दर्ज

विधायक अब्दुल्ला आजम पर आयकर रिटर्न और चुनाव नामांकन में दो पैन (स्थायी खाता संख्या) इस्तेमाल किए जाने के मामले में सिविल लाइंस कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें सांसद आजम खां और विधायक अब्दुल्ला आजम को आरोपी बनाया गया है। बता दें कि यह मुकदमा भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक ने दर्ज कराया है। 

भाजपा प्रकोष्ठ के नेता आकाश सक्सेना ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि अब्दुल्ला आजम के आयकर विभाग द्वारा जारी पैन कार्ड में जन्म तिथि एक जनवरी 1993 है, जो कि शैक्षिक प्रमाणपत्र के आधार पर सही है। इसी पैन कार्ड से अब्दुल्ला ने आयकर के रिटर्न दाखिल किए हैं, जबकि स्वार-टांडा से 2017 के विधानसभा चुनाव के नामांकन में प्रस्तुत पैन अलग है। यह पैन कार्ड बैंक पासबुक में कूटरचना कर हाथ से लिखा गया था। नामांकन की तिथि पर यह पैन संचालित नहीं था।  
... और पढ़ें

छह दिसंबर को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट

रामपुर। छह दिसंबर को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है। अफवाहें रोकने के लिए सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखने की व्यवस्था की गई है। धार्मिक स्थलों पर भी अतिरिक्त सतर्कता की व्यवस्था रहेगी।
छह दिसंबर को कई संगठनों की ओर से शौर्य और काला दिवस मनाया जाता रहा है। परंतु अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अधिकांश संगठनों ने इस तरह के आयोजनों से किनारा कर लिया है। किसी ओर से भी विधिवत कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है। इसके बाद भी पुलिस-प्रशासन अपनी ओर से सतर्कता बरत रही है। छह दिसंबर को लेकर सभी थानों में शांति बैठक आयोजित की जा चुकी है। पुलिस अधिकारियों ने धर्म गुरुओं से बात कर शांति और सद्भाव बनाए रखने में सहयोग की अपील की है। इसके अलावा सभी थाना क्षेत्रों में रुट मार्च भी किया जा चुका है। सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए पुलिस की सोशल मीडिया विंग को पूरी तरह से सक्रिय कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर किसी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। एसपी डॉ. अजयपाल ने बताया कि छह दिसंबर को लेकर हमारी तैयारी पूरी है। शुक्रवार को सुबह से देर रात तक पुलिस सक्रिय रहेगी। धार्मिक स्थलों पर पुलिस की तैनाती रहेगी। सभी थाना प्रभारियों को सतर्क कर दिया गया है। अगर किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अलावा प्रशासन ने भी छह दिसंबर को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। प्रशासन ने भी अपनी ओर से सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए कंट्रोल रूम बनाया है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि छह दिसंबर को लेकर पूरी सतर्कता बरती जाएगी। किसी को भी माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।
... और पढ़ें

क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता: राजबाला

रामपुर। मिलक की विधायक राजबाला ने कहा है कि अपने विधानसभा क्षेत्र मेें विकास करना ही उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पिछले ढाई सालों में विकास के कई कार्य कराए गए हैं। शाहबाद में दो बिजलीघर स्वीकृत हो चुके हैं, मिलक में बस अड्डा बनाए जाने का प्रस्ताव भी भेजा चुका है। मिलक को जल्द ही बस अड्डे की सौगात मिलेगी।
राजबाला गुरुवार को शाहबाद के ग्राम लहटोर और दुली का धर्मपुर में सीसी रोड का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि मिलक विधानसभा के क्षेत्र के सभी गांवों में सीसी रोड डलवाई जाएगी। बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थय की सुविधाओं को बेहतर बनाया जाएगा। इसके बाद उन्होंने शाहबाद के राणा शुगर मिल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई कमियां जिसे दूर करने का निर्देश उन्होंने दिया। इस मौके पर दिलीप सिंह लोधी, नरेंद्र ठाकुर, धर्मपाल लोधी, अरुण लोधी, पितांबर लोधी, प्रमोद वर्मा और पंकज लोधी सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

हर्ष फायरिंग करने के मामले में दो युवकों पर रिपोर्ट दर्ज

रामपुर। शादी वाले घर में तमंचे से हर्ष फायरिंग करने में दो लोग फंस गए हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इन्हीं दो लोगों ने पुलिस पर भी फायरिंग करने का आरोप है।
चार दिसंबर की रात को तमंचे से फायरिंग करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था।वीडियो में खुशी का माहौल दिख रहा था। दो लोग फायरिंग कर रहे थे। तमंचे से फायरिंग करता हुआ वीडियो शहर में वायरल हो गया था। बाद में वीडियो शहर कोतवाल के पास भी पहुंचा था। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई थी। आखिरकार आरोपियों की पहचान कर ली गई। पता चला कि शहर के मुहल्ला मस्जिद दरोगा महबूब जान निवासी में आयोजित शादी समारोह में मुहल्ला कुंडा बड़ापीर का मजार निवासी फैजी उर्फ दादा तमंचे से फायरिंग कर रहा था। उसके पास ही मुहल्ला सोहराब खां निवासी शाकिब भी बैठा था, जो तमंचे को लोड कर फैजी को दे रहा था और फैजी फायर कर रहा था। पुलिस ने फैजी और शाकिब के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इन दोनों पर गुरुवार की रात कोतवाली पुलिस की जीप में टक्कर मारने और पुलिस पर फायरिंग करने का भी आरोप है। इस आरोप में उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है। शहर कोतवाली राजकुमार शर्मा ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

महिलाएं निडर होकर बढ़ें आगे: नीलम गुप्ता

रामपुर। अमर उजाला अपराजिता 100 मिलियन स्माइल अभियान के तहत नगर के मोहल्ला खुर्मे वाली ज्यारत में महिला गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में महिलाओं ने अपनी सुरक्षा को लेकर बेबाक बात रखी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष नीलम गुप्ता ने कहा कि महिलाएं निडर होकर आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि महिलाएं किसी से कम नहीं है, हादसे किसी के भी साथ हो सकते हैं लेकिन, हैदराबाद, उन्नाव, संभल जैसी घटनाओं के बाद महिलाओं को अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सरकार और पुलिस अपना काम कर रही है, समाज को भी महिला सुरक्षा को लेकर आगे आने की जरूरत है।
शाहिना कौसर ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में लगातार हुईं दुष्कर्म की वारदातें मानवता को शर्मसार करती हैं। तेलंगाना पुलिस द्वारा हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म के बाद जलाकर हत्या करने के आरोपियों के फरार होने की कोशिश के दौरान मुठभेड़ में ढेर कर सही किया। मानवता को कलंकित करने वाले ऐसे लोगों के साथ ऐसा ही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म या छेड़खानी की घटनाएं इसलिए भी होती हैं कि इनमें पीड़िता को न्याय पाने में लंबा अरसा लग जाता है और कई बार आरोपी छूट भी जाते हैं। अगर हर दुष्कर्म दोषी को सार्वजनिक रूप से यदि मौत की सजा दी जाए तो ऐसी घटना करने वालों के दिलों में कानून का डर पैदा होगा। जिससे ऐसी घटनाओं में काफी कमी आएगी।
सविता सक्सेना ने कहा कि महिलाएं जहां एक ओर देश और समाज को तरक्की की राह पर ले जाकर नाम रोशन कर रही हैं, वहीं कुछ कुंठित सोच के लोग दुष्कर्म और छेड़खानी जैसी घटनाएं कर मानवता को शर्मसार करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक महिला, युवती और छात्रा घर से निकलते समय और वापस आते समय अपनी सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से तैयार रहे। पर्स में चिली स्प्रे, सेफ्टी पिन जैसी कुछ ऐसा सामान रखें जो मुसीबत में आत्मरक्षा के काम आ सके। इस अवसर पर तरन्नुम नफीज, फरहा शब्बीर, राना खान, समीना, नूर आयशा, शम्मो बी, गुलनाज, रूखसार, सलमा, सबा तरन्नुम, निकहत, छोटी बेगम आदि महिलाएं मौजूद रहीं।
... और पढ़ें

भारतीय किसान संघ ने गांधी समाधि पर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

रामपुर। भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने गांधी समाधि पर प्रदर्शन किया। इसके बाद किसानों पर पराली जलाने के मामले में दर्ज मुकदमे निरस्त करने की मांग की। धरने को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष आदेश शंखधार ने कहा कि रामपुर में प्रशासन पराली जलाने पर किसानों पर फर्जी मुकदमे कर रहा है। किसानों को बेवजह परेशान किया जा रहाहै। प्रशासन की इस कार्रवाई पर भारतीय किसान संघ चुप नहीं बैठेगा और भविष्य में पूरे जनपद में उग्र आंदोलन किया जाएगा। रामपुर प्रशासन किसानों का उत्पीड़न कर रहा है और किसानों पर लगातार मुकदमे किए जा रहे हैं, जिन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
धरना-प्रदर्शन में मेरठ प्रांत से आए मुख्य अतिथि चौधरी नरेंद्र सिंह ने कहा कि किसान कोई प्रदूषण नहीं करता बल्कि प्रदूषण के अन्य माध्यमों द्वारा 94 प्रतिशत प्रदूषण किया जाता है। देश-प्रदेश में किसानों की संख्या 75 प्रतिशत है और सरकार बनाने में 75 प्रतिशत भागीदारी किसान करता है। उसी किसान को सरकार द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है, जिससे किसान भारी संकट में है। किसान पर लगाया गया जुर्माना तथा मुकदमों को तुरंत वापस लिया जाए। वायु प्रदूषण की जांच हेतु कमेटी गठित की जाए। इसके बाद मुख्यमंत्री और केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासन को दिया गया। इस दौरान मुजीब कमाल, डॉ. राजीव गंगवार, दुर्गेश मौर्य, विशाल गंगवार, सोमपाल, चोखेलाल दिवाकर, गजराम सिंह, धीरज शर्मा, ठाकुर रामवीर, पप्पू यादव, रमेश गंगवार, तौसीफ खान, आजम मलिक, राम अवतार, वीरेंद्र गंगवार, चंद्रप्रकाश, संतोष कुमार आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

भगवान हर पल करते भक्त की रक्षा: राधारमण जी

रामपुर। वृंदावन से पधारे व्यास राधारमण जी ने कहा है कि भगवान हर पल अपने भक्त की रक्षा करते हैं। द्रौपदी की पुकार सुनकर श्री कृष्ण दौड़े चले आए थे। भगवान नेे ही लाक्षगृह में फंसे पांडवों की रक्षा की थी। अश्वथामा के बाण से सुभद्रा के गर्भ को श्री कृष्ण ने ही बचाया था। पांडवों की रक्षा करने के लिए भगवान सारथी बनकर सदैव उनके साथ रहे।
राधारमण जी शनिवार को मुन्नी लाल की धर्मशाला में स्थित राधा कृष्ण मंदिर में श्रीमद् भागवत की कथा सुना रहे थे। उन्होंने कहा कि श्रीमद् भागवत दिव्य ग्रंथ है। जीव के जब पूर्व जन्म के पुण्य का उदय होता है तभी इस पवित्र कथा को सुनने का योग बनता है। इस मौके पर हरिशंकर शर्मा, रामकुमार शर्मा, नरेश चंद्र शर्मा, नरेंद्र शर्मा, मोहनी शर्मा, बीना अग्रवाल, गिरिराज सरन, शशि रस्तोगी, नीतू अग्रवाल, प्रेमलता, प्रदीप अग्रवाल, प्रभा अग्रवाल, प्रमोद अग्रवाल, कुमोद कुमार, विनोद अग्रवाल, अविनाश चंद्र गुप्ता, अवधेश कौशिक, आरपी अग्रवाल, सुरेश श्रीवास्तव, सुमन शर्मा, सुधा शर्मा, अंजलि शर्मा, हेमलता शर्मा, बच्चू शर्मा, गोपाल शर्मा, ममता शर्मा, नैनसी राधव, तनु मिश्रा, भावना शर्मा, शिवराज अग्रवाल, नीलम अग्रवाल, सिमरन शर्मा, श्रीराज अग्रवाल, सरोज शर्मा, मंगल शर्मा, किशोरी शर्मा सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

जरूरतमंदों की मदद करना बेहतरीन इबादत : आंजनेय कुमार सिंह

रामपुर। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि अगर हर समृद्ध व्यक्ति समाज के कमजोर लोगों का ख़्याल रखे और उसकी मदद करे तो इस धरती पर कोई भी व्यक्ति न तो भूखा सोएगा और न ही असहाय रहेगा।अपने बच्चों के साथ साथ दूसरों के बच्चों का ख़्याल रखें, अपने घर के साथ साथ अपने मोहल्ले और शहर को साफ़ रखें। हर माँ-बाप अपने बच्चों को ऐसे संस्कार दे जिससे की उनके बच्चे सही और गलत का फ़र्क महसूस करें। शनिवार को जिलाधिकारी तालीम तरबियत वेलफेयर सोसाइटी की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सोसाइटी के कामकाज की सराहना की। इस मौके पर तंजीम के प्रबंधक फैसल खान लाला ने कहा कि हमारी तंजीम समाज के कमजोर लोगों के लिए काम कर रही है। हमने समाज के लोगों से उनके इस्तेमाल में न आने वाले अच्छी हालत के पुराने कपड़े मांगे हैं, जिनको इस प्रकार शिविरों का आयोजन कर जरूरतमंदों को दिया जा रहा है। इस मौके पर साजिद खान लाला, आरिफ खान, शाहिद खान, शिराज जमील, शहजादे अली अंसारी, सरताज खान, आसिम मलिक, मोहम्मद जफर, सिफत अली खां, हुमायूं खान लाला, उस्मान सैफ़ी, अफसर अली, महमूद ग़जनवी, ऐजाज खान आदि मौजूद रहे। ... और पढ़ें

कांशीराम कालोनी के मकान में चलता मिला क्लीनिक

रामपुर। कांशीराम कालोनी में सर्वे के दौरान अधिकारियों को एक मकान में किराये पर क्लीनिक चलता मिला। इस मामले में तहरीु के आधार पर पुलिस ने मकान मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
डीएम के आदेश पर सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पहाड़ी गेट पर स्थित कांशीराम कालोनी में तहसीलदार और पालिका के कर्मचारी शुक्रवार को यहां पर रहने वाले लोगों का सर्वे कर रहे थे।इस दौरान ब्लाक संख्या 92 के आवास संख्या एक फिरोज खां के नाम पर था। लेकिन जांच के दौरान टीम को वहां से डिस्पेंसरी और मेडिकल स्टोर चलता मिला। यह देखने के बाद टीम के होश उड़ गए थे।उसके बाद आसपास काफी भीड़ भी एकत्र हो गई थी। बाद में नगरपालिका में तैनात अधिकारी गणेेश प्रसाद ने आरोपी फिरोज के खिलाफ तहरीर सिविल लाइंस थाने में दी। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी फिरोज खां के खिलाफ रिर्पोट दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरु कर दी है।
... और पढ़ें

मनरेगा का वार्षिक लक्ष्य पूरा, डीएम को सौंपी प्रगति रिपोर्ट

रामपुर। मनरेगा योजना का वार्षिक लक्ष्य चार माह पहले ही पूर्ण कर रामपुर जनपद प्रदेश में पहले स्थान पर है। उपायुक्त श्रम रोजगार (मनरेगा) प्रभुदयाल ने जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह और मुख्य विकास अधिकारी शिवेंद्र कुमार सिंह को प्रगति पुस्तिका सौंपकर इस उपलब्धि के बारे में बताया। इस वर्ष मनरेगा में रामपुर जिले का वार्षिक लक्ष्य 188500 मानव दिवस था, लेकिन 114 दिन पहले ही 1897021 मानव दिवस कर लिये गए हैं। डीसी मनरेगा प्रभु दयाल ने बताया कि लक्ष्य के अनुरूप चार गोवंश आश्रय स्थल पूर्ण हो चुके हैं। 110 तालाब और 101 खेल मैदान बने हैं। 175 आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण पूरा कर लिया गया है। 81 प्रधानमंत्री आवासों के निर्माण में मनरेगा से मजदूरी दी गई है। 820 व्यक्तिगत लाभ के कार्य भी कराए गए हैं। उपायुक्त श्रम रोजगार (मनरेगा) प्रभुदयाल ने बताया कि 539 ग्राम पंचायतों में मनरेगा से कार्य प्रगति पर हैं। ... और पढ़ें

आजम की गिरफ्तारी को कलेक्ट्रेट पर गरजे किसान

रामपुर। सांसद आजम खां की गिरफ्तारी की मांग को लेकर किसानों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके बाद जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। किसानों ने आजम खां से जौहर यूनिवर्सिटी में लगा सरकारी धन भी वसूलने की मांग की है।
शनिवार को जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष हाफिज अब्दुल सलाम के नेतृत्व में आलियागंज के किसान एकत्र होकर कलक्ट्रेट आ गए। इसके बाद नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। कुछ देेर बाद जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। उनका कहना था कि सांसद आजम खां ने ग्राम आलियागंज के 26 किसानों की जमीनों पर अवैध कब्जा कर लिया है। इन 26 किसानों के अलावा और भी कई किसानों की जमीने यूनिवर्सिटी के अंदर हैं और खतौनी में किसानों के नाम दर्ज हैं। किसानों ने आजम खां समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमे भी पंजीकृत कराए हैं। अब तक आजम खां के खिलाफ 88 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं, लेकिन पुलिस ने अब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं की है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति, चकरोड, रेत एवं अन्य सरकारी जमीने भी हैं। यूनिवर्सिटी की बाउंड्री के भीतर जल निगम की दो टंकियां भी हैं, जिस पर अवैध कब्जा है। ये दोनों टंकियां बराबर के गांव के नाम से स्वीकृत कराई गई थीं, जबकि इनका निर्माण यूनिवर्सिटी की बाउंड्री के अंदर किया गया। अब तक आसपास के गांव के लोगों को पानी की एक बूंद भी इन टंकियों से नहीं मिली है। आजम खां ने जौहर यूनिवर्सिटी में बड़े पैमाने पर सरकारी धन का उपयोग किया है। उन्होंने सांसद आजम खां की गिरफ्तारी एवं यूनिवर्सिटी में लगे सरकारी धन की वसूली कराने की मांग की है। इस मौके पर मोहम्मद अहमद, बंदे अली, यासीन, अबरार, असरार, कल्लन, शरीफ, मोहम्मद यासीन, मोहम्मद मुस्तकीम आदि उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

शादी का झांसा देकर सीआरपीएफ जवान ने युवती से किया दुष्कर्म

रामपुर। शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के मामले में पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी सीआरपीएफ कर्मी और उसके चार रिश्तेदारों पर दर्ज कर ली है। आरोपी कर्मी की तैनाती काठगोदाम में है।
जिला मुरादाबाद के थाना कटघर के एक गांव निवासी एक युवती का कहना है कि जिला मुुरादाबाद के थाना डिलारी के एक गांव निवासी सीआरपीएफ कर्मी है। सीआरपीएफ कर्मी उसके बहन का देवर है। इससे उसका उसके घर आना-जाना था। इस दौरान आरोपी जवान ने युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया।युवती गर्भवती भी हो गई। इस बात की जानकारी युवती ने जवान को दी,तो वह शादी के लिए टाल मटोल करने लगा। इस दौरान पीड़िता को पता चला कि उसने दूसरी जगह कहीं शादी तय कर ली है। युवती के विरोध करने पर युवक उसको शादी करने की बात कहकर आठ नवंबर को उसको हरिद्वार ले जाने के बात कहकर उसको मुरादाबाद रेलवे स्टेशन ले गया था, लेकिन वहां से गायब हो गया था। 11 नवंबर को युवती रामपुर दोराहे पर खड़ी थी। आरोपी जवान भी वहां पर आ गया। युवती को सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर, रामपुर के पास जंगल में ले गया जहां उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद वहां से अचानक चला गया था। युवती बेहोशी की हालत में सीआरपीएफ गेट के पास पहुंच गई थी जहां उसको लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया था। इस घटना में उसके रिश्तेदार भी शामिल है। बाद में पीड़िता ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी। इस आधार पर पुलिस ने सीआरपीेएफ कर्मी और उसके चार रिश्तेदारों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सीआरपीएफ के आरोपी कर्मी की तैनाती काठगोदाम में है।
... और पढ़ें

किसान सम्मान निधि की किस्त जल्द होगी जारी, पोर्टल पर करें संशोधन

रामपुर। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत दिसंबर माह में किसानों को अगली किस्त का भुगतान किया जाएगा। लेकिन, जिले में तमाम किसानों के नाम उनके आधार कार्ड में दर्ज नाम से अलग हैं, जिस कारण इन किसानों को अगली किस्त जारी नहीं की जाएगी। यह किसान पोर्टल पर जाकर अपने नाम का संशोधन कर लें, जिससे अगली किस्त उनके बैंक खातों में आ सके।
प्रभारी उपकृषि निदेशक नरेंद्र पाल ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत जिले में 234859 किसानों का डाटा लॉक किया गया था। इनमें से 216718 किसान पात्र पाए गए जबकि करीब 52 हजार किसानों का आवेदन राज्य स्तर पर लंबित है। इन किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत धनराशि का भुुगतान किया जा रहा है। जिसमें 163913 किसानों को एक किस्त, 157244 किसानों को दो बार और करीब सवा लाख किसानों को तीन बार सम्मान निधि का भुगतान किया जा चुका है। अब दिसंबर माह में किसानों को सम्मान निधि का भुगतान किया जाना है, लेकिन इससे पहले कई किसानों के नाम व आधार कार्ड में नाम भिन्न पाए गए हैं।
उप कृषि निदेशक नरेंद्र पाल ने बताया कि ऐसे किसान 1 दिसंबर तक संशोधन करा लें, जिससे दिसंबर माह में देय किस्त का भुगतान हो सके।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election