विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की ऐमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

रामपुर

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

सांसद आजम खां से अजीमनगर थाने की पुलिस ने की पूछताछ

रामपुर। अजीमनगर थाने की पुलिस ने रविवार को सांसद आजम खां के जौहर यूनिवर्सिटी में पूछताछ की। कोसी नदी की जमीन को लेकर दर्ज मुकदमे को लेकर पुलिस ने सांसद के बयान लिए। अजीमनगर एसओ अमरीश कुमार ने सांसद आजम खां के पूछताछ किए जाने की पुष्टि की है।
सांसद आजम खां पर लगभग 88 मुकदमे दर्ज हैं। आलियागंज के किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में दर्ज मुकदमों में पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) आजम खां से कई बार पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद अन्य कई मामलों में पुलिस नेे आजम खां को थाने में आकर बयान दर्ज कराने का नोटिस दिया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे। रविवार को सांसद आजम खां रामपुर में थे और वह जौहर यूनिवर्सिटी में मौजूद थे। इस दौरान दोपहर के वक्त अजीमनगर थाने की पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी पहुंच गई और कोसी नदी की जमीन के मामले में दर्ज एक मुकदमे के बारे में उनसे पूछताछ की। यह मुकदमा राजस्व विभाग की ओर से दर्ज कराया गया था। अजीमनगर थाना प्रभारी अमरीश कुमार नेे इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मुकदमे के विवेचक एपी मिश्रा नेे सांसद के बयान दर्ज किए हैं। हालांकि उन्होंने इस बारे में जानकारी नहीं दी कि सांसद ने पूछताछ में पुलिस को क्या बताया। वरिष्ठ अधिकारियों ने भी सांसद से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किए जाने की पुष्टि की है।
... और पढ़ें

दुष्कर्म पीड़िता ने थाने में दर्ज कराए बयान

रामपुर। सीआरपीएफ कर्मी द्वारा मुरादाबाद की रहने वाली एक युवती से दुष्कर्म के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रविवार को युवती थाने में पहुंच गईजहां उसने अपने बयान दर्ज कराए है।पुलिस अब उसके बयान को कोर्ट में दर्ज करने की तैयारी कर रही है। जिला मुरादाबाद के थाना कटघर के एक गांव निवासी एक युवती का कहना था कि जिला मुुरादाबाद के थाना डिलारी का एक गांव निवासी सीआरपीएफ में कर्मी है। सीआरपीएफ का कर्मी उसके बहन का देवर है।इस वजह से उसका उसके घर आना-जाना था।इस दौरान आरोपी कर्मी ने युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया था।युवती गर्भवती भी हो गई थी।इस मामले में पीड़िता ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी थी। इस आधार पर पुलिस ने सीआरपीएफ कर्मी सहित चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली थी।पुलिस के अनुसार इस सिलसिले में रविवार दोपहर को युवती अपनी मां के साथ थाने चले गई थी जहां उसने पुलिस को बताया कि आरोपी और मेरे बीच संबंध हो गए थे। उसने पुलिस से आरोपी कर्मी के साथ शादी कराने की बात कही है।पुलिस अब इस मामले में सोमवार को कोर्ट में बयान दर्ज करा सकती है। ... और पढ़ें

हर्ष फायरिंग करने के मामले में दो युवकों पर रिपोर्ट दर्ज

रामपुर। शादी वाले घर में तमंचे से हर्ष फायरिंग करने में दो लोग फंस गए हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इन्हीं दो लोगों ने पुलिस पर भी फायरिंग करने का आरोप है।
चार दिसंबर की रात को तमंचे से फायरिंग करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था।वीडियो में खुशी का माहौल दिख रहा था। दो लोग फायरिंग कर रहे थे। तमंचे से फायरिंग करता हुआ वीडियो शहर में वायरल हो गया था। बाद में वीडियो शहर कोतवाल के पास भी पहुंचा था। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई थी। आखिरकार आरोपियों की पहचान कर ली गई। पता चला कि शहर के मुहल्ला मस्जिद दरोगा महबूब जान निवासी में आयोजित शादी समारोह में मुहल्ला कुंडा बड़ापीर का मजार निवासी फैजी उर्फ दादा तमंचे से फायरिंग कर रहा था। उसके पास ही मुहल्ला सोहराब खां निवासी शाकिब भी बैठा था, जो तमंचे को लोड कर फैजी को दे रहा था और फैजी फायर कर रहा था। पुलिस ने फैजी और शाकिब के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इन दोनों पर गुरुवार की रात कोतवाली पुलिस की जीप में टक्कर मारने और पुलिस पर फायरिंग करने का भी आरोप है। इस आरोप में उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है। शहर कोतवाली राजकुमार शर्मा ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

इस्लाम ठेकेदार की निशानदेही पर बरामद हुआ लूट का सामान

रामपुर। सांसद आजम खां के करीबी माने जाने वाले ठेकेदार इस्लाम के निशानदेही पर लूट का सामान बरामद करने के बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया। इस्लाम को कोतवाली पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था।
इस्लाम के खिलाफ यतीमखाना प्रकरण में 11 मुकदमे दर्ज हैं। यतीमखाना के लोगों का आरोप है कि तत्कालीन नगर विकास मंत्री आजम खां के कहने पर उनके मकानों पर बुलडोजर चलवा दिया गया था और घरों में लूटपाट की गई थी। इस मामले में तत्कलीन सीओ आले हसन खां ,आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू, इस्लाम ठेकेदार, सिपाही धर्मेद्र सपा कार्यकर्ता वीरेंद्र गोयल और 15 बीस अज्ञात लोगों रिपोर्ट दर्ज है। रविवार दोपहर को कोतवाली पुलिस ने सूूचना के आधार पर इस्लाम ठेकेदार के घर पर छापा मारकर उनके घर से उठा लाई थी।पूूरी रात पूछताछ करने के बाद उसकी निशानदेही पर लोगों से लूटा गया सामान और एक अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है।कोतवाल राजकुमार शर्मा ने बताया कि 11 मामलों में इस्लाम ठेकेदार फरार चल रहे थे। उनको गिरफ्तार करने के बाद लोगो से लूट गया सामान बरामद करने के बाद जेल भेज दिया है।
... और पढ़ें

राष्ट्रीय बाल विज्ञान प्रतियोगिता में शामिल होंगी सेंटपॉल की छात्राएं

रामपुर। राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता गोरखपुर के आरपीएम स्कूल में चार से लेकर छह दिसंबर तक आयोजित की गई,जिसमें प्रदेश के 274 बाल वैज्ञानिकों ने प्रतिभाग किया। रामपुर का प्रतिनिधित्व सेंटपॉल्स स्कूल ने किया। विद्यालय की छात्रा रिया चौहान एवं ख्याति गुप्ता ने विद्यालय की वरिष्ठ अध्यापिका पूर्णिमा गौड़ के दिशा निर्देशन में वेस्ट मैनेजमेंट पर अपना प्रोजेक्ट एवं वक्तव्य राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में रखा। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए कुल 42 छात्र-छात्राओं में सेंटपॉल स्कूल की छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराया। अब इसी माह के अंत में आयोजित केरल के तिरुअनंतपुरम में राष्ट्रीय स्तर पर अपना दावा सुनिश्चित किया है। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता 26 दिसंबर से आयोजित की जाएगी, जिसमें विद्यालय की छात्राएं प्रतिभाग करेंगी। प्रशासक अनुज दयाल जी ने छात्राओं को शुभ आशीष देते हुए कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में बेटी पढ़ाओ-बेटी बढ़ाओ का इससे अच्छा उदाहरण कोई दूसरा नहीं हो सकता। निर्देशक अरुण जोसेफ दयाल ने कहा कि यह न केवल सेंटपॉल स्कूल के लिए अपितु पूरे रामपुर जनपद के लिए अत्यंत गौरवशाली क्षण है। ... और पढ़ें

महिला के शव को कब्र से निकलवाकर गंज पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा

सैदनगर (रामपुर)। फरीदाबाद की रहने वाली एक हिंदू युवती ने मुस्लिम युवक से शादी करने के बाद काशीपुर गांव आ गई थी। शादी के बाद उसने अपना धर्म भी बदल लिया और उसने अपना नाम माला से बदलकर निशा रख लिया था। चार माह पहले उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति सहित तीन पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने सोमवार को कब्र से उसके शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
गंज थाना क्षेत्र के काशीपुर निवासी सलीम फरीदाबाद में कारपेंटर का काम करता था।इस दौरान उसकी वहां पर रहने वाली एक हिंदू युवती से प्रेम हो गया था।बाद में दोनों लोगों ने कोर्ट में शादी कर ली थी।उसके बाद सलीम उसको अपने घर ले आया था।जहां उसने अपनी पत्नी को धर्म परिर्वतन करने के बाद उसका नाम निशा रख लिया था। फरीदाबाद में युवती के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी।युवती के परिजन अपनी बेटी को तलाशते हुए काशीपुर गांव में आ गए थे जहां बेटी घर जाने के लिए मना कर दिया था। इस दौरान महिला एक बेटे को जन्म भी दिया था। चार माह पहले निशा की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। मुस्लिम रीति रिवाज से पति द्वारा ा दफन कर दिया गया था।एक सप्ताह पहले सलीम का अपने भाई से जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया था जहां विवाद के चलते सलीम के बड़े भाई असलम को उसको फंसवाने की धमकी दी थी।दो दिन बाद असलम ने मौका पाकर युवती के परिजनों को उसकी मौत हो जाने की सूचना दी थी। उसके बाद युवती के परिजन रविवार को गांव आ गए थे जहां माला की मौत होने की जानकारी ली। बाद में मृतका के पिता ने अधिवक्ता के माध्यम से थाने में पति सहित तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसी जांच के लिए एसडीएम सदर और सीओ सिटी के अलावा गंज पुलिस गांव में पहुंच गई। जहां दफन की गई महिला के कब्र को खुदवाकर उसके शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है।
... और पढ़ें

वसूली कम होने पर 12 अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब

रामपुर। विविध देय और वाणिज्य कर देय की वसूली पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले कम होने पर अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) राम भरत तिवारी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने 12 अधिकारियों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के अंदर अपना स्पष्टीकरण देने को कहा है।
एडीएम (वित्त एवं राजस्व) ने अधिकारियों को जारी नोटिस में कहा है कि पूर्व में यह निर्देश दिया जा चुका है कि विविध देय और वाणिज्य कर देय में वसूली पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले कम नहीं होनी चाहिए। वसूली कम होने से जनपद की वसूली पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। उन्होंने नोटिस में अधिकारियों से यह भी कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि आपके द्वारा वसूली में कोई रूचि नहीं ली जा रही है। एडीएम ने कम वसूली के मामले में अधिकारियों से एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण तलब किया है। उन्होंने कहा कि संतोषजनक उत्तर नहीं होने की स्थिति में नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिन अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है उसमें एसडीएम सदर पीपी तिवारी, एसडीएम मिलक ज्योति गौतम, एसडीएम टांडा संगम लाल यादव, एसडीएम स्वार राकेश कु्मार गुप्ता, एसडीएम बिलासपुर डॉ. राकेश कुमार, एसडीएम शाहबाद प्रवीण कुमार, तहसीलदार शाहबाद अशोक कुमार, तहसीलदार सदर प्रमोद कुमार, तहसीलदार स्वार, तहसीलदार बिलासपुर महेंद्र बहादुर सिंह, तहसीलार मिलक वीके शुक्ल और तहसीलदार टांडा तहसीलदार टांडा शामिल है। नगरपालिकाओं की वसूली कम होने पर जिलाधिकारी ने भी कई अधिशाशी अधिकारियों (ईओ) के वेतन पर रोक लगा दी है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि अधिकांश नगरपालिकाओं की राजस्व वसूली संतोषजनक नहीं है।
... और पढ़ें

लेखपालों की कलमबंद हड़ताल आज से, नहीं करेंगे कोई काम

रामपुर। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की ओर से लेखपालों की समस्याओं को लेकर मंगलवार से कलमबंद हड़ताल की जाएगी। इस दौरान लेखपालों के स्तर पर पूर्ण कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इस संबंध में लेखपालों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
सोमवार को लेखपाल संघ के तमाम सदस्यों ने जिलाधिकारी से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष महीपाल सिंह सागर ने कहा कि लेखपाल संघ की मांगों के संबंध में सरकार की ओर से कोई प्रगति नहीं की जा रही है। ऐसे में अब प्रांतीय आहवान पर दस दिसंबर से आंदोलन किया जाएगा। इसके तहत दस से बारह दिसंबर तक तहसील स्तर पर संपूर्ण कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इसके लिए सभी तहसील मुख्यालयों पर सुबह दस बजे से शाम को चार बजे तक प्रदर्शन किया जाएगा। 13 दिसंबर से 26 दिसंबर तक जिले के सभी कार्य बहिष्कार करते हुए जिला स्तर पर आंदोलन करेंगे, जबकि 27 दिसंबर को विधानसभा का घेराव किया जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी को आंदोलन की जानकारी देने के साथ सभी लेखपालों से आंदोलन को सफल बनाने की अपील की। इस मौके पर जिला मंत्री सत्येन्द्र प्रकाश शर्मा समेत तमाम लेखपाल मौजूद रहे।
... और पढ़ें

श्रीमद भागवत कथा में कान्हा की बाल लीलाओं का किया वर्णन

रामपुर। श्रीमद्भागवत कथा में सोमवार को कथा व्यास श्री राधारमण जी महाराज ने कान्हा की बाल लीलाओं का वर्णन किया।
श्री राधा-कृष्ण मंदिर में आयोजित हो रही कथा में कथा व्यास ने कहा कि असुुरों के संहार और संतों की रक्षा करने के लिए ही प्रभु धरती पर अवतरित होते हैं। जब-जब धरती पर अधर्म बढ़ता है तब-तब भगवान विष्णु अवतार लेते हैं। इसके बाद उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन करते हुए पूतना वध, शकटासुर वध, माटी लीला, मूसल लीला, वकासुर वध आदि प्रसंगों का विस्तार से वर्णन किया। इसके बाद गोवर्धन पर्वत के माध्यम से इंद्र के अभिमान को चूर कर गोकुलवासियों की रक्षा किए जाने के प्रसंग का वर्णन किया। कथा व्यास ने कहा कि परमात्मा प्रेम का स्वरूप है क्योंकि भगवान श्रीकृष्ण ने स्वयं कहा है कि मैं सर्वत्र हूं। इस अवसर पर मंगल शर्मा, किशोरी शर्मा, रामकुमार शर्मा, सुधा शर्मा, ईशू शर्मा, गोपाल शर्मा, नरेश शर्मा, गिरीराज सरन अग्रवाल, सुरेंद्र मिश्रा, विश्वनाथ मिश्रा, नरेश गुप्ता, वीरेंद्र गर्ग आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

जिले में चार हजार से अधिक रसोइयों को सीधे खाते में होगा मानदेय भुगतान

रामपुर। जिले में परिषदीय, माध्यमिक स्कूलों के साथ ही एडेड परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत रसोइयों को पहली बार उनके मानदेय का भुगतान सीधे उनके बैंक खाते में किया जाएगा। इसके लिए शासन ने करीब पौने दो करोड़ रुपये की ग्रांट जारी कर दी है। जिसके बाद रसोइयों के बैंक खातों की डिटेल का सत्यापन किया जा रहा है।
जिले में 1005 प्राथमिक विद्यालय, 632 उच्च प्राथमिक विद्यालय, 20 एडेड परिषदीय विद्यालय, 47 इंटर कालेज और दो मदरसों में कार्यरत रसोइयों को सर्व शिक्षा अभियान की मिड डे मील योजना के तहत 1500 रुपये प्रतिमाह मानदेय का भुगतान किया जाता है। इन विद्यालयों में करीब चार हजार रसोइये कार्यरत हैं, जिन्हें अभी तक संबंधित ग्राम प्रधान और स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा मानदेय का भुगतान किया जाता था। क्योंकि मानदेय भुगतान की धनराशि ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापक के संयुक्त खाते में भेजी जाती थी। रसोइयों के मानदेय भुगतान की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए शासन ने सीधे उनके बैंक खातों में मानदेय भुगतान के आदेश जारी किए थे। इसके बाद से ही रसोइयों के बैंक खाते की जानकारी खंड शिक्षाधिकारियों से ली गई थी। अब शासन ने रसोइयों के मानदेय भुगतान के लिए 1.80 करोड़ रुपये की ग्रांट जारी कर दी है। जिसके बाद अब इन सभी रसोइयों को उनके मानदेय का भुगतान सीधे बैंक खाते में किया जाएगा। इसके लिए सभी रसोइयों के बैंक खातों का सत्यापन किया जा रहा है, इसके बाद इसे कोषागार भेज दिया जाएगा। जहां से सभी रसोइयों के बैंक खातों में मानदेय धनराशि भेजी जाएगी।
... और पढ़ें

सीआरपीएफ की ओर से 25 लोगों को जारी किया गया नोटिस

रामपुर। सीआरपीएफ की ओर से बफर जोन के लिए अधिग्रहीत की गई भूमि पर नालियों का पानी रोकने के लिए 25 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं। गंदे पानी की वजह से सीआरपीएफ जवानों के साथ ही उनके परिवारों के सदस्यों को डेंगू और मलेरिया जैसी घातक बीमारियां हो रही हैं। ऐसे में नालियों के पानी को तुरंत रोकने के निर्देश दिए गए हैं।
मामला सीआरपीएफ कैंप का है। यहां सीआरपीएफ के चारों ओर से बफर जोन बनाने के लिए जमीन का अधिग्रहण करने की कार्यवाही की जा रही है। आगापुर और टिकटगंज की 9.48 हेक्टेयर जमीन का चिन्हांकन कर दिया गया है, जिसमें जिला प्रशासन की ओर से मदद की गई थी। लेकिन, अधिग्रहीत जमीन में टिकट कालोनी एवं आगापुर के बाशिंदों के घरों का गंदा पानी जा रहा है। इससे सीआरपीएफ जवानों एवं उनके परिवारों के लोगों को डेंगू एवं मलेरिया जैसी बीमारियां हो रही हैं। वहां जमे गंदे पानी में मच्छर पनप रहे हैं। ऐसे में सीआरपीएफ कैंप के साथ ही जवानों की सुरक्षा खतरे में पड़ रही है। यही वजह है जो सीआरपीएफ की ओर से 25 लोगों को नालियों का पानी रोकने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं, जिससे हड़कंप मच गया है। साथ ही प्रशासनिक स्तर पर भी पानी रोकने के लिए सहयोग करने के लिए कहा गया है।
... और पढ़ें

दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या

शाहबाद (रामपुर)। दहेज की मांग पूरी न होने पर सुसराल वालों ने विवाहिता को पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में पिता की तहरीर के आधार पर पति सहित छह पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
शाहबाद थाना क्षेत्र केे गांव चंद्रपुर सालिस निवासी नेेेहा की दो साल पहले शादी जिला बदायूं के थाना बिसौली के गांव हुसैनपुर निवासी आराम सिंह से हुई थी। शादी के कुछ समय के बाद सुसराल वालों ने उससे दहेज की मांग शुरू कर दी थी। मांग पूरी नहीं होने पर सुसराल वाले उसके साथ आए दिन मारपीट किया करते थे।पिटाई से हालत बिगड़ जाने के दौरान ससुराल वालों ने उसको बरेली के अस्पताल में भर्ती कराया था लेकिन शनिवार को उसकी मौत हो जाने के बाद ससुुुराल वाले वहां से भाग गए थे।बाद में मायके वाले उसके शव को मायके ले आए । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में मृतका के पिता की ओर से पति सहित छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दे दी।जिसके आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ स्पोर्ट्स डे के रूप में मनाया वार्षिकोत्सव

रामपुर। ग्रीनवुड सीनियर सेकेंड्री स्कूल में बालक वर्ग का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। एनुअल स्पोर्ट्स डे के रूप में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। मार्च पास्ट कर मुख्य अतिथि को सलामी दी। इस दौरान खेलकूत प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल ने किया। इसके अपर पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार विशिष्ट अतिथि रहे। स्कूल प्रबंधन के बाद छात्रों ने गार्ड ऑफ ऑनर के साथ मुख्य अतिथि का स्वागत किया। हैड ब्वाय हमजा तुफैल के नेतृत्व में ओपनिंग मार्च पास्ट हुई। इसके बाद कक्षा दो बच्चों ने विंड मिल ड्रिल प्रस्तुत की। तीन सौ छोटे छोटे बच्चों ने जुम्बा डांस पेश किया, जो आकर्षण का केंद्र रहा। कक्षा छह से नौ तक बच्चों ने मॉस पीटी पेश की। इसमें आठ सौ बच्चे शामिल हुए, जिसमें 40 विभिन्न मुद्राएं दिखाकर बच्चों ने पीटी पेश की। अंत में पिरामिड बनाकर बच्चों ने स्कूल का ध्वज फहराया। इसके बाद टग ऑफ वार प्रतियोगिता हुई, जिसमें छात्रों ने बल और कौशल का प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य एनके तिवारी ने स्कूल की वार्षिक आख्या पेश की। अंत में मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल ने बच्चों के कार्यक्रम की सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। खेलकूद के मेधावी बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए। सबसे अंत में क्लोजिंग मार्च पास्ट हुई। स्कूल के डायरेक्टर शाहिद खां ने सभी का अभार जताया। इस मौके पर सुष्मिता आदित्य, शिल्पी अरोड़ा, फिरोज हैदर, उबैद खान, एहतेशाम अली, मुर्तजा खान, मोहम्मद रियाज, अमीन अली, विक्रांत गुप्ता, तारिक खान, शकील अंसारी आदि उपस्थित रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election