विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी: संक्रमितों की संख्या बढ़कर 120, बस्ती-गाजीपुर और अलीगढ़ में सामने आया नया मामला

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश में गुरुवार को तीन नए मामले सामने आए हैं। बुधवार को बस्ती जिले के मरीज की मौत के बाद एक अन्य व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाया गया है। वहीं, गाजीपुर में भी एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है।

2 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

सहारनपुर

गुरूवार, 2 अप्रैल 2020

क्वारंटीन वार्डों में 39 संदिग्ध भर्ती, 14 के सैंपल भेजे

सहारनपुर। कोरोना के संदिग्धों को लेकर चिकित्सा विभाग की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। शहर में बने दो क्वारंटीन वार्डों में बुधवार को कुल 39 संदिग्ध भर्ती रहे, जिनमें से 14 लोगों में हल्के लक्षण पाए गए हैं। इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। दो दिन पहले भेजा गया एक संदिग्ध के सैंपल की बुधवार को आई रिपोर्ट नेगेटिव रही है।
चिकित्सा विभाग ने आईआईटी रुड़की के सहारनपुर स्थित कैंपस आईपीटी (इंस्टीट्यूट ऑफ पेपर टैक्नोलॉजी) में 200 बेड का क्वारंटीन वार्ड बनाया है। इसके अलावा एक क्वारंटीन वार्ड पहले से पीडब्ल्यूूडी गेस्ट हाउस में बना है। बुधवार को आईपीटी में बने वार्ड में 35 लोग भर्ती रहे, जबकि चार लोग पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में बने वार्ड में भर्ती रहे। क्वारंटीन में रखे गए कुल 39 संदिग्धों में से 14 के सैंपल लेकर बुधवार को जांच के लिए भेजे गए हैं। दो दिन से एसबीडी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती दो लोगों में से एक की रिपोर्ट बुधवार को आई है, जो नेगेटिव रही है। जिसको छुट्टी भी दे दी गई है। वर्तमान में एक भर्ती है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। खास बात यह है कि जनपद से अभी तक 25 लोगों की रिपोर्ट आई है, जो नेगेटिव रही हैं। मगर क्वारंटीन में लगातार बढ़ रही संख्या चिंता बढ़ा रही है।
बुधवार को कुल 39 लोग क्वारंटीन में हैं, जिनमें से 35 आईपीटी परिसर में बने वार्ड में हैं। जबकि चार पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में बने वार्ड में रखे गए हैं। इनमें से 14 लोगों के सैंपल बुधवार को ही जांच के लिए भेजे गए। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दो लोग भर्ती थे, जिनमें से एक की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि एक की आना बाकी है।
डॉक्टर बीएस सोढी, सीएमओ।
आईपीटी ही में बनेगी रसोई
आईपीटी परिसर में 200 बेड का क्वारंटीन वार्ड बनाया गया है। अभी तक आइसोलेशन वार्ड के साथ ही दोनों क्वारंटीन वार्डों में जिला अस्पताल परिसर में संचालित कैंटीन से भोजन भेजने की व्यवस्था है। मगर प्रशासन ने आईपीटी में अलग से किचन बनाने के निर्देश दिए हैं। कैंटीन संचालक शमीम खान ने बताया कि आईपीटी में बृहस्पतिवार की सुबह से किचन चालू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना के खतरे को देखते हुए भोजन परोसने में पूरी सावधानी बरती जा रही है। रसोई में काम करने वाले और भोजन परोसने वाले एक-एक व्यक्ति को अपने स्तर से सैनिटाइज करने के साथ ही मास्क आदि मुहैया कराया गया है।
सहारनपुर में लॉकडाउन के चलते विदेश से आये लोगो की जांच करने पहुंचे स्वस्थ्य विभाग की टीम
सहारनपुर में लॉकडाउन के चलते विदेश से आये लोगो की जांच करने पहुंचे स्वस्थ्य विभाग की टीम- फोटो : SAHARANPUR
... और पढ़ें

सर्च आपरेशन जारी, 300 से अधिक जमाती मिले

सहारनपुर। निजामुद्दीन के धार्मिक जलसे के बाद से जारी चेकिंग अभियान के तहत बुधवार शाम तक पुलिस प्रशासन, एलआईयू और चिकित्सीय टीमों के माध्यम से 300 से अधिक जमातियों के जिले में होने की जानकारी मिली है। इनमें कजाकिस्तान, सूडान, बांग्लादेशी, इंडोनेशिया, सऊदी अरब सहित 56 विदेशियों के साथ ही देश के असम, पश्चिमी बंगाल, गुजरात, केरल, राजस्थान, दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों के शहरों से आने वाले जमाती शामिल हैं। जिले में इन जमातियों सहित तीन हजार से अधिक लोगों को घरों और अलग-अलग जगहों पर क्वारंटीन किया गया है।
शहर की मस्जिदों के अलावा चिलकाना के गांव दुमझेड़ा में असम से आई हुई जमात के 10 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आईटीसी कैंप सहारनपुर में भेज कर क्वारंटीन किया है। जबकि गांव तो दूधगढ़ की मस्जिद में रुके हुए 14 जमातियों को उसी स्थान पर निगरानी में रखा गया है। सीएचसी सरसावा के प्रभारी डॉ. राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि दूधगढ़ की मस्जिद में भी असम के 14 जमाती 28 दिन पहले आए थे। प्राथमिक जांच में ये सभी स्वस्थ मिले हैं। तीतरों के गांव झाडवन से 11 फरवरी को असम गई जमात के वापिस लौटने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंच कर उनकी जांच करते हुए क्वारंटीन के निर्देश दिए। थानाध्यक्ष सतेंद्र राय ने बताया कि सभी जमातियों को बाहर निकलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। बेहट के ताजपुरा गांव में दिल्ली मरकज से पहुंचे पश्चिम बंगाल एवं बनारस के 12 जमातियों की मंगलवार की रात स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नितिन कंदवाल की अगुवाई में जांच की और उन्हें उनके ठहरने के स्थान पर ही14 दिन के लिए क्वारंटीन किया है। सभी लोग 12 मार्च को दिल्ली मरकज से यहां पहुंचे थे।
बड़गांव थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बड़गांव के मजरे ओलिया गांव निवासी यूरोप के लिवलोन से 18 फरवरी को घर आए जमील के साथ ही दूसरे राज्यों से आए तीन युवकों को क्वारंटीन में रहने की हिदायत दी। रामपुर मनिहारान के गांव हलगोया में सीतापुर के 12, नगर में तीन मस्जिदों में आंध्र प्रदेश बिहार, हरियाणा, मध्यप्रदेश, राजस्थान व दिल्ली के नौ व अन्य सहित 62 जमातियों की पहचान की गयी है। थाना प्रभारी छोटे सिंह ने कहा कि इन सभी का मेडिकल जांच कराकर उन्हें क्वारंटीन किया जायेगा।
सहारनपुर में लॉकडाउन के चलते मस्जिदो में जमात के सर्च ओपरेशन करती पुलिस
सहारनपुर में लॉकडाउन के चलते मस्जिदो में जमात के सर्च ओपरेशन करती पुलिस- फोटो : SAHARANPUR
सहारनपुर में लॉकडाउन के चलते जमात के सर्च ओपरेशन करती पुलिस
सहारनपुर में लॉकडाउन के चलते जमात के सर्च ओपरेशन करती पुलिस- फोटो : SAHARANPUR
सहारनपुर में लॉकडाउन के चलते जमात के सर्च ओपरेशन के बाद बंद पड़ी मस्जिद
सहारनपुर में लॉकडाउन के चलते जमात के सर्च ओपरेशन के बाद बंद पड़ी मस्जिद- फोटो : SAHARANPUR
... और पढ़ें

राशन बांटने को लेकर स्टिंग, जनपद में आपाधापी

सहारनपुर। जिले में राशन वितरण के पहले ही दिन आपाधापी का माहौल रहा। कहीं कनेक्टिविटी गायब हो गई तो शहर में एक व्यक्ति ने कम राशन देने के मामले में स्टिंग करके वीडियो वायरल कर दिया। जिसे लेकर प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।
सरकार की ओर से अन्तोदय कार्ड पर 35 किलो राशन निशुल्क दिए जाने की बात कही गई थी। जिसमें 20 किलो गेंहू, 15 किलो चावल फ्री दिया जायेगा। वहीं पात्र गृहस्थी के प्रत्येक सदस्य मनरेगा और श्रम विभाग कार्ड धारक को तीन किलो गेहूं दो किलो चावल नि:शुल्क दिया जाएगा। शहर में शालीमार गार्डन में दो से पांच रुपये प्रति किलो महंगा देने को आरोप लगा लोगों ने हंगामा किया। खान आलमपुरा, पठानपुरा आदि क्षेत्रों में राशन लेने को लेकर लंबी कतार लगी रही। पर्चियों को लेकर भी आपाधापी रही। कई राशनकार्ड धारकों को वापस किया गया। बेहट रोड पर पार्षद ने राशन सही से नहीं मिलने पर कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। शहर में एक व्यक्ति ने कम राशन देने का स्टिंग करके वीडियो वायरल कर दिया। कई ने राशन डीलर द्वारा कल आने की बात कहने, कहीं लोगों को झिड़कने वाले विडियो भी वायरल हुए। बड़गांव में नेटवर्क गायब होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि इस दौरान राशन कार्ड धारकों ने अखबार, बोरा सहित अन्य चीजों को अपने कतार मानकर लगा दिया, ताकि दोबारा आने पर वे उसी नंबर से लाइन में लगे।
सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक जो भी उस दायरे में आ रहे हैं। सभी को राशन दिया जाएगा। चूंकि आज पहला दिन था। लिहाजा बड़ी तादाद मेें लोग एकत्रित हो गए। जिससे थोड़ी अव्यवस्था हुई। हालांकि लोगों ये बता दिया गया कि उन्हें राशन जरूर मिलेगा। स्टिंग की जो बात है। वह उनके संज्ञान में नहीं आई है। हो सकता है भीड़ की वजह से कोई राशन वाले ने कुछ बात कह दी हो। राशन की कालाबाजारी या अधिक पैसा लेने जैसी कोई बात नहीं है। पैनी नजर रखी जा रही है। फिर भी यदि कोई ऐसा करता है तो निश्चित तौर पर संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाएगी।
- सतीश कुमार मिश्र, जिला पूर्ति अधिकारी।
शिवपुर गांव में बंद पड़ी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान
शिवपुर गांव में बंद पड़ी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान- फोटो : DEVBAND
सहारनपुर में लॉकडाउन के चलते पठानपुरा में राशन के लिये लगी लंबी कतार
सहारनपुर में लॉकडाउन के चलते पठानपुरा में राशन के लिये लगी लंबी कतार- फोटो : SAHARANPUR
हारनपुर में लॉकडाउन के चलते देहरादून रोड पर राशन के लिये लगी लंबी कतार
हारनपुर में लॉकडाउन के चलते देहरादून रोड पर राशन के लिये लगी लंबी कतार- फोटो : SAHARANPUR
बड़गांव में मशीन की कनेक्टिविटी गायब होने पर ग्रामीणों द्वारा सोशल डिस्टेंस के हिसाब से सड़क पर ?
बड़गांव में मशीन की कनेक्टिविटी गायब होने पर ग्रामीणों द्वारा सोशल डिस्टेंस के हिसाब से सड़क पर ?- फोटो : SAHARANPUR
बड़गांव में सोशल डिस्टेंसिंग के हिसाब से राशन लेने के लिए गोल घेरों में खड़े ग्रामीण
बड़गांव में सोशल डिस्टेंसिंग के हिसाब से राशन लेने के लिए गोल घेरों में खड़े ग्रामीण- फोटो : SAHARANPUR
रामपुर मनिहारान में सस्ते गल्ले की दुकान पर राशन लेने को लगी लाइन
रामपुर मनिहारान में सस्ते गल्ले की दुकान पर राशन लेने को लगी लाइन- फोटो : SAHARANPUR
तमाम जागरुकता अभियान के बावजूद छुटमलपुर में राशन वितरण के दौरान नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग
तमाम जागरुकता अभियान के बावजूद छुटमलपुर में राशन वितरण के दौरान नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग- फोटो : SAHARANPUR
... और पढ़ें

कोरोना वायरस: सहारनपुर में सेना के दो जवानों सहित 33 लोगों को जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया क्वारंटीन

सहारनपुर में गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नागल ब्लाक के गांव मोहिद्दीनपुर, चहलौली और पहाड़पुर में दो आर्मी के जवानों समेत 33 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। सभी लोगों को उनके घरों में ही 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया गया है।

सीएचसी नागल के अधीक्षक डाॅ. विकास पाल के नेतृत्व में टीम द्वारा मोहिद्दीनपुर में महाराष्ट्र से मजदूरी कर लौटे पति-पत्नी, चहलौली गांव में दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, फिरोजपुर पंजाब के 28 और पहाड़पुर गांव में मेरठ से पहुंचे दो आर्मी के जवानों समेत तीन लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। 
 
डाॅ. विकास पाल ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण में सभी 33 लोग ठीक मिले हैं लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें 14 दिन के लिए उनके घरों में ही अलग कमरों में क्वारंटीन किया गया है।

उधर, मुज़फ्फरनगर के रतनपुरी में दिल्ली से लौटे परिवार के सात सदस्यों को उनके घर में ही क्वारंटीन किया गया है। हल्का लेखपाल अमरदीप सिंह ने रतनपुरी पुलिस की सहायता से घर के बाहर क्वारंटीन किए जाने के नोटिस चस्पा किए। उक्त परिवार पिछले हफ्ते दिल्ली से गांव वापस आया था।
... और पढ़ें
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस

लाॅकडाउन के बीच अवैध वसूली को लेकर बागपत में चौकी इंचार्ज समेत पांच पर कार्रवाई, सिपाही निलंबित, सहारनपुर में दो पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

कोरोनावायरस के चलते देशवासी लाॅकडाउन के बीच तमाम दुश्वारियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में कुछ पुलिसकर्मी उनकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं तो कुछ पुलिसकर्मी अपनी जेब भरने का काम कर रहे हैं।

बागपत जिले में चौकी डूंडाहेड़ी पर अवैध वसूली की शिकायत पर पांच पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए चौकी इंचार्ज सहित दो उप निरीक्षक व एक हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया, जबकि दो सिपाहियों को तत्काल रूप से निलंबित कर दिया। वहीं सहारनपुर के बुड्ढा खेड़ा में दो पुलिसकर्मियों को अवैध वसूली की शिकायत पर लाइन हाजिर किया गया है।

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए  लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए जिले में 11 बैरियर स्थापित किए गए हैं। एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने बताया कि थाना खेकड़ा क्षेत्र अंतर्गत पुलिस चौकी डूंडाहेड़ा पर स्थापित किए गए बैरियर पर आने-जाने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहनों से पुलिसकर्मियों द्वारा रुपए वसूलने की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं।
... और पढ़ें

Coronavirus in UP: कोरोना के खौफ से मंडल में अब तक दूसरी आत्महत्या, जांच रिपोर्ट आने से पहले ही संदिग्ध मरीज ने मौत को लगाया गले

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर मंडल में पिछले चैबीस घंटे में कोरोना के खौफ से अब तक दो लोग फांसी लगाकर मौत को गले लगा चुके हैं। बुधवार रात जहां कोराना वायरस के खौफ से सहारनपुर में गन्ना विकास परिषद शेरमऊ के क्लर्क ने फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं गुरुवार सुबह शामली में एक निर्माणाधीन अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती संदिग्ध मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हत्याओं के बाद पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है:-

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शामली जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में बनाए गए क्वॉरेंटाइन वार्ड में भर्ती कोरोना के एक संदिग्ध  ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। एसपी शामली विनीत जयसवाल के अनुसार आज सुबह सीएमओ शामली संजय भटनागर ने पुलिस को सूचना दी कि स्वास्थ विभाग द्वारा निर्माणाधीन जिला अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्ध युवक ने आत्महत्या कर ली है । सूचना पर आदर्श मंडी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की।
... और पढ़ें

लॉक डाउन में खाकी का ईमान डोला, दो लाइन हाजिर

लॉक डाउन में खाकी का ईमान डोला, दो लाइन हाजिर छुटमलपुर (सहारनपुर) 2 अप्रैल: कोरोनावायरस के चलते देशवासी जहां लाक डाउन के बीच तमाम दुश्वारियों से जूझ रहे हैं वहीं कुछ पुलिसकर्मी अपनी जेब भरने का काम कर रहे हैं। फतेहपुर थाना क्षेत्र के गांव बुड्ढा खेड़ा में दो पुलिसकर्मियों ने एक परचून विक्रेता से दुकान खोलने के नाम पर ₹10000 की अवैध वसूली की। शिकायत का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी दिनेश कुमार पी ने देर रात दोनों को लाइन हाजिर कर दिया है। थाना अध्यक्ष फतेहपुर मनोज चौधरी ने बताया कि एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कांस्टेबल अंकुर और विनीत को लाइन हाजिर कर दिया। ... और पढ़ें

लॉक डाउन में खाकी का ईमान डोला, दो लाइन हाजिर

लॉक डाउन में खाकी का ईमान डोला, दो लाइन हाजिर छुटमलपुर (सहारनपुर) 2 अप्रैल: कोरोनावायरस के चलते देशवासी जहां लाक डाउन के बीच तमाम दुश्वारियों से जूझ रहे हैं वहीं कुछ पुलिसकर्मी अपनी जेब भरने का काम कर रहे हैं। फतेहपुर थाना क्षेत्र के गांव बुड्ढा खेड़ा में दो पुलिसकर्मियों ने एक परचून विक्रेता से दुकान खोलने के नाम पर ₹10000 की अवैध वसूली की। शिकायत का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी दिनेश कुमार पी ने देर रात दोनों को लाइन हाजिर कर दिया है। थाना अध्यक्ष फतेहपुर मनोज चौधरी ने बताया कि एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कांस्टेबल अंकुर और विनीत को लाइन हाजिर कर दिया। ... और पढ़ें

सूचना छिपाने पर पार्षद, प्रधान भी होंगे जिम्मेदार

सूचना छिपाने पर पार्षद प्रधान भी होंगे जिम्मेदार अमर उजाला ब्यूरो सहारनपुर। जिले में शहर से देहात तक यदि किसी स्थल पर किसी जमात का कार्यक्रम है या अन्य कोई सामूहिक आयोजन, उसकी जानकारी छिपाने पर संबंधित थानों के साथ ही क्षेत्र के पार्षदों और ग्राम प्रधानों को भी जिम्मेदार माना जाएगा। इसके साथ ही संदिग्ध मरीजों की समय पर सूचना न देने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।निजामुद्दीन के धार्मिक आयोजन के बाद से की जा रही चेकिंग के दौरान पुलिस प्रशासन की टीमों की ओर से यह चेतावनी दी जा रही है। जिले में ही काफी संख्या में देसी और विदेशी जमातियों के जुटने, सामूहिक नमाज के प्रयास सहित अन्य आयोजनों के बारे में पुलिस की टीमों को समय से सूचनाएं ही नहीं मिल सकीं। यही वजह है कि अब लॉकडाउन के दौरान भी सर्च आपरेशन चलाना पड़ रहा है। यही नहीं, बिना अनुमति के आयोजन का सिलसिला जारी है। ऐसे ही मामलों में थाना कुतुबशेर में मौलाना सहित चार लोग गिरफ्तार किए गए और 70 लोगों पर केस हुआ। वहीं, बिना अनुमति आयोजन पर व्यापारी नेता राधेश्याम नारंग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। इनके अलावा बेहट, चिलकाना, देवबंद सहित अन्य जगहों पर ऐसे मामले सामने आए। एसएसपी दिनेश कुमार का कहना है कि अब पार्षद, प्रधानों, स्वास्थ्य कर्मचारियों, आशाओं, पुलिस टीमों के अलावा जनप्रतिनिधियों के माध्मय से सूचनाएं जुटाई जा रही हैं। इसके लिए उनकी जिम्मेदारी भी तय की जा रही है। ... और पढ़ें

जीत जाएंगे गर हौसला संग है...

जीत जाएंगे हम गर हौसला संग है.... चंद्रशेखर शर्मा सहरानपुर। जान है तो जहान है। ज़िन्दगी की कोई कीमत नहीं है। यह रही तो घर, रोजगार, धन दौलत सब फिर से मिल सकता है। इसलिए कोरोना से लड़िये, घबराइए नहीं। इस जंग में जीत जाएंगे हम गर हौसला संग है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के चिकित्सकों सहित मनोरोग विशेषज्ञ और योग प्रशिक्षक कोरोना की जंग में हताश हो रहे लोगों को यही संदेश दे रहें हैं। दरअसल, जिले में अब तक कोरोना ने इतना मुसीबत में नहीं डाला है जितना इसके खौफ ने। अब तक 23 से अधिक संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। तीन हज़ार से अधिक कवारन्टीन पर हैं पर वे भी अब तक खतरे से बाहर हैं। इसके बावजूद कोरोना की दहशत में नकुड़ में गन्ना परिषद के क्लर्क की खुदकुशी ने हर किसी को हैरत में डाल दिया है। ------ हौसला रखिये, अपनों के बारे में सोचिये -- यह महामारी हमेशा नहीं रहने वाली है। पूरा विश्व इससे लड़ रहा है और बचाव के विकल्प तलाश रहा है। इसलिये खौफ का वायरस न तो फैलाओ और न उससे खुद जूझो। हौसला रखिये, अपनों के बारे में सोचिये। उनके संग रहिये। - रजनीश दहूजा, अध्यक्ष, आईएमए। ईश्वर, योग और संगीत का सहारा है बड़ा -- सुबह योग प्राणायाम, ओम या ईश्वर का जाप, दोपहर में गीत संगीत, शाम तक परिवार और बच्चों का साथ ज़िन्दगी का सबसे बड़ा सहारा है। इन सबके करीब रखिये। सब तनाव दूर रहेगा। -पद्मश्री भारत भूषण योग प्रशिक्षक मन मजबूत कीजिये, ये वक़्त निकल जाएगा -- अगर आपका मन मजबूत है तो कोई भी विपदा बड़ी नहीं हो सकती। इसलिए अपने लोगों के साथ मनपसंद कार्यों में व्यस्त रहिये। ये वक़्त भी निकल जाएगा। --डॉ. अमरजीत पोपली, मनोरोग चिकित्सक। ... और पढ़ें

जीत जाएंगे गर हौसला संग है... कोरोना से घबराइये नहीं, लड़िए

जान है तो जहान है। ज़िन्दगी की कोई कीमत नहीं है। यह रही तो घर, रोजगार, धन दौलत सब फिर से मिल सकता है। इसलिए कोरोना से लड़िये, घबराइए नहीं। इस जंग में जीत जाएंगे हम गर हौसला संग है। इं

डियन मेडिकल एसोसिएशन के चिकित्सकों सहित मनोरोग विशेषज्ञ और योग प्रशिक्षक कोरोना की जंग में हताश हो रहे लोगों को यही संदेश दे रहें हैं। दरअसल, जिले में अब तक कोरोना ने इतना मुसीबत में नहीं डाला है जितना इसके खौफ ने।

अब तक 23 से अधिक संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। तीन हज़ार से अधिक कवारन्टीन पर हैं पर वे भी अब तक खतरे से बाहर हैं। इसके बावजूद कोरोना की दहशत में नकुड़ में गन्ना परिषद के क्लर्क की खुदकुशी ने हर किसी को हैरत में डाल दिया है।

हौसला रखिये, अपनों के बारे में सोचिये
यह महामारी हमेशा नहीं रहने वाली है। पूरा विश्व इससे लड़ रहा है और बचाव के विकल्प तलाश रहा है। इसलिये खौफ का वायरस न तो फैलाओ और न उससे खुद जूझो। हौसला रखिये, अपनों के बारे में सोचिये। उनके संग रहिये। - रजनीश दहूजा, अध्यक्ष, आईएमए।

ईश्वर, योग और संगीत का सहारा है बड़ा
सुबह योग प्राणायाम, ओम या ईश्वर का जाप, दोपहर में गीत संगीत, शाम तक परिवार और बच्चों का साथ ज़िन्दगी का सबसे बड़ा सहारा है। इन सबके करीब रखिये। सब तनाव दूर रहेगा। -पद्मश्री भारत भूषण योग प्रशिक्षक

मन मजबूत कीजिये, ये वक़्त निकल जाएगा 
अगर आपका मन मजबूत है तो कोई भी विपदा बड़ी नहीं हो सकती। इसलिए अपने लोगों के साथ मनपसंद कार्यों में व्यस्त रहिये। ये वक़्त भी निकल जाएगा। --डॉ. अमरजीत पोपली, मनोरोग चिकित्सक।
... और पढ़ें

हम भी घर में हैं...आप भी घर पर रहें

अमर उजाला ब्यूरो सहारनपुर। हम सभी घर पर हैं आप भी घर पर रहें। कोरोना वायरस को फैलने ना दें। इससे जंग में सभी साथ दें। तभी हम इससे मुकाबला कर पाएंगे। पुलिस प्रशासन की टीमों के साथ शहर के कुछ लोग भी यह संदेश दे रहे हैं। शहर के शिवाजी नगर के पास एक गली में बैरियर लगाकर एक नोटिस लगाया गया है। इसमें सभी से घर पर रहने का ही अनुरोध किया गया है। इससे एक सप्ताह पहले ही किशनपुरा कालोनी, अंसारी रोड और मालिगेट क्षेत्र में भी लोगों ने नोटिस बोर्ड टांगकर बाहरी लोगों के कालोनियों में न आने की अपील की गई थी। हालांकि काफी संख्या में ऐसे लोग भी हैं जो कोरोना वायरस का खतरा जानने के बावजूद सड़कों और बाज़ारों में बेवजह भीड़ कर पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बने हुए हैं। यही नहीं, अब तो पुलिस टीमों पर हमले तक किये जा रहे हैं। ऐसे लोगों को भी सबक लेने की जरूरत है। ... और पढ़ें

हम भी घर में हैं...आप भी घर पर रहें

अमर उजाला ब्यूरो सहारनपुर। हम सभी घर पर हैं आप भी घर पर रहें। कोरोना वायरस को फैलने ना दें। इससे जंग में सभी साथ दें। तभी हम इससे मुकाबला कर पाएंगे। पुलिस प्रशासन की टीमों के साथ शहर के कुछ लोग भी यह संदेश दे रहे हैं। शहर के शिवाजी नगर के पास एक गली में बैरियर लगाकर एक नोटिस लगाया गया है। इसमें सभी से घर पर रहने का ही अनुरोध किया गया है। इससे एक सप्ताह पहले ही किशनपुरा कालोनी, अंसारी रोड और मालिगेट क्षेत्र में भी लोगों ने नोटिस बोर्ड टांगकर बाहरी लोगों के कालोनियों में न आने की अपील की गई थी। हालांकि काफी संख्या में ऐसे लोग भी हैं जो कोरोना वायरस का खतरा जानने के बावजूद सड़कों और बाज़ारों में बेवजह भीड़ कर पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बने हुए हैं। यही नहीं, अब तो पुलिस टीमों पर हमले तक किये जा रहे हैं। ऐसे लोगों को भी सबक लेने की जरूरत है। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us