विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जानें कौन हैं श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास

राम मंदिर आंदोलन के अहम किरदार रहे अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जानें, उनके बारे में:

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

संभल

बुधवार, 19 फरवरी 2020

संभल के 13 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज

संभल। फर्जी तरीके से जमीनों के बैनामे कराने के आरोप में क्रेता और विक्रेता समेत कुल 13 लोगों के खिलाफ अदालत के आदेश पर संभल कोतवाली में कूट रचित दस्तावेज तैयार करने और घोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस विवेचना करके इसमें अब साक्ष्य जुटाएगी। पीड़ित का कहना है कि पूरी जानकारी अधिकारियों को दी जाएगी और न्याय न मिला तो कोर्ट जाएंगे। संभल जिले के चंदौसी स्थित साहू श्याम सुंदर मेमोरियल कालेज सोसाइटी के संयुक्त सचिव संजय कुमार ने बताया कि उनके कालेज की कुछ जमीन संभल में भी है जो कालेज के नाम पर है लेकिन कुछ लोगों ने कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर इस जमीन का फर्जी तरीके से बैनामा करा लिया और अब यह लोग जमीन बेच रहे हैं। इस जमीन को लेकर किए जा रहे फर्जीवाड़े पर जब उन्होंने कोतवाली पुलिस से मदद मांगी तो मदद नहीं मिली।
इसके बाद एसपी से शिकायत की लेकिन राहत नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने अदालत में अर्जी दी। अदालत के आदेश पर कोतवाली में 11 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसमें रजनीकांत, विजयकांत, स्वतंत्र कुमार, बॉबी गुप्ता, माधुरी गुप्ता, रितु मित्तल, इंदु वैश्य, मयंक वैश्य, शशांक वैश्य, प्रवीण रस्तोगी, रविसरन गुप्ता, संजीव सरन गुप्ता, कुमारी पूनम नामजद हैं। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज हो गई है। अब पुलिस साक्ष्य एकत्र कर विवेचना करेगी। वहीं नामजद आरोपियों का की ओर से रजनीकांत और विजयकांत के भाई कमलकांत ने बताया कि उनके भाइयों ने बैनामा कराया है। कहीं कोई कूटरचित दस्तावेज नहीं है। जांच में हकीकत सामने आएगी। इस मामवे में नामजद प्रवीण रस्तोगी ने बताया कि जो लोग पचासों वर्ष से रह रहे थे उनसे हमने बैनामा कराया है। इसमें कोई फर्जीवाड़ा नहीं है। जिन तथ्यों पर मुकदमा दर्ज किया गया है वे तथ्य ही सही नहीं हैं। ऐसे में केस खत्म होना चाहिए।
... और पढ़ें

कैसे हो संभल की निगरानी, नहीं बने सीसीटीवी

संभल। संभल की निगरानी के लिए सार्वजनिक स्थानों पर कई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं पर 19 व 20 दिसंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान कई कैमरे तोड़ दिए गए। लेकिन वह एक महीने से टूटे पड़े हैं। महाशिवरात्रि, बाराबफात और होली सिर पर है। संभल की संवेदनशीलता को देखते हुए अतिरिक्त निगरानी की जरूरत है। अब सवाल यह है कि अगर कहीं कोई बवाल होता है तो कैसे निगरानी हो सकेगी क्योंकि पुराने कैमरे टूटे पड़े हैं। नए सीसीटीवी कैमरे लगाए नहीं गए हैं। इससे शहर की सुरक्षा और निगरानी के एहतियाती इंतजामों पर सवाल खड़े हुए हैं।
संभल नगर में सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, बस अड्डों पर नगर पालिका परिषद और पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। जब नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ संभल में प्रदर्शन हुए थे तब बलवा करने वालों में सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए थे क्योंकि उनकी अराजकता कैमरों में कैद हो रही थी। लेकिन इसके बाद भी कई स्थानों पर उनकी हरकतें कैमरे में रिकार्ड है। संभल में 19 दिसंबर को जब चौधरीसराय पुलिस चौकी के पास रोडवेज की बस फूंकी गई तो उसे फूंकने वालों के चेहरे कैमरे में कैद हो गए। यह बात दीगर है कि अभी सभी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सके हैं।
पुलिस उन्हें चिह्नित करने में जुटी है। खुद एसपी पूरे घटनाक्रम का संज्ञान लिए हुए हैं। इसके अलावा 20 दिसंबर को चंदौसी चौराहा और संभल के शंकर चौराहा के साथ साथ बाल विद्या मंदिर समेत कई स्थानों पर तोड़फोड़ और हंगामे की वारदातें हुईं। जिसमें लोगों ने अपने व्यक्तिगत कैमरों से भी रिकार्डिंग की है। इन रिकार्डिंग के बहुत से हिस्से पुलिस और प्रशासन के पास हैं। इसके आधार पर पुलिस की कार्रवाई चल रही है।
लेकिन अभी तक सिर्फ 43 आरोपी ही गिरफ्तार हैं जबकि आरोपियों में सैकड़ों की भीड़ शामिल है। इस बीच अहम मुद्दा उन कैमरों का भी है जो टूटे पड़े हैं। नगर पालिका परिषद अपने कैमरे ठीक कराए। जबकि कोतवाली पुुलिस को भी अपने कंट्रोल के माध्यम से लगे कैमरे ठीक कराने हैं। पुलिस अधिकारियों ने दोनों के लिए प्रक्रिया शुरू की है। संभल कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने नगर पालिका परिषद से अपने कैमरे ठीक कराने के लिए कहा है। इसमें कितना समय लगेगा यह स्पष्ट नहीं हो सका है।
... और पढ़ें

66 मतदाता करेंगे नए ब्लाक प्रमुख का फैसला

संभल/रजपुरा। रजपुरा क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। मतदान के लिए 66 मतदाता हैं जो मतदान से नए ब्लाक प्रमुख का फैसला करेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने मीडिया को बताया कि रजपुरा विकास खंड के लिए ब्लाक प्रमुख का चुनाव होना है। इसके लिए 17 फरवरी को नामांकन प्रस्तावित है। एक से अधिक नामांकन आने पर चुनाव होना तय है। लेकिन इस चुनाव के लिए जरूरी इंतजाम पूरे किए जा रहे हैं। इसी के तहत निर्णय लिया गया है कि जो मतदाता अशक्त और दृष्टि बाधित हैं उनके लिए सहयोगी व्यक्ति को मतदान केंद्र के भीतर ले जाने की अनुमति होगी लेकिन ऐसे मतदाताओं को अपना आवेदन 17 फरवरी को दिन में 11 बजे तक उनके कार्यालय पर करना होगा। आवेदन पत्र के साथ दृष्टि बाधित और अशक्त होने का मेडिकल सर्टिफिकेट लगाना अनिवार्य है। किसी भी मतदाता को मुख्य चिकित्सा अधिकारी की जांच उपरांत सहायक की अनुमति दी जा सकेगी।
ब्लाक मुख्यालय पर होगी चुनाव की प्रक्रिया
संभल। ब्लाक प्रमुख पद के लिए ब्लॉक मुख्यालय पर मतदान होना है। मतदान के बाद नया ब्लाक प्रमुख चुना जाएगा। रजपुरा मे ब्लॉक प्रमुख की आकस्मिक मृत्यु के बाद पद रिक्त हुआ था। राज्य निर्वाचन आयोग ने क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव पहले कराया। क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव संपन्न होने के बाद अब ब्लॉक प्रमुख पद के लिए चुनाव कराए जाने हैं। इसकी नामांकन प्रक्रिया 17 फरवरी को शुरू हो रही है। नामांकन पत्रों की जांच 18 फरवरी को होगी। मतदान और मतगणना 19 फरवरी को है।
वरीयता के आधार पर कर सकेंगे मतदान
संभल। जिला अधिकारी ने बताया कि मतदाताओं को अधिमान के अनुसार अंग्रेजी अंकों में अपनी वरीयता देने का हक होगा। अगर तीन प्रत्याशी होते हैं तो मतदाता 1,2,3 लिखकर अपनी प्रथम, द्वितीय व तृतीय वरीयता दे सकते हैं। क्षेत्र पंचायत प्रमुख तथा उप प्रमुख के निर्वाचन संबंधी विवादों का निपटारा उत्तर प्रदेश क्षेत्र पंचायत नियमावली 1994 की अनुसूची 2 के अनुसार किया जाएगा। इस संबंध में सभी सदस्यों एवं मतदाताओं को अवगत कराया गया है। गुन्नौर के उप जिलाधिकारी को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।
... और पढ़ें

रजपुरा विकास खंड में ब्लाक प्रमुख पद के लिए उप चुनाव आज, मतदान होगा

संभल। रजपुरा विकास खंड में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए बुधवार को मतदान होगा। क्षेत्र पंचायत के 66 सदस्य मतदान करेंगे। प्रशासन ने भी चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप दिया है। वहीं, दावेदारों ने आखिरी दौर तक सदस्यों को अपने पक्ष में करने के लिए चुनावी प्रचार किया है।
संभल जिले के रजपुरा विकास खंड में ब्लाक प्रमुख की मृत्यु हो गई थी। इसलिए इस पद के लिए उप चुनाव हो रहा है। इसके लिए बुधवार को मतदान होगा। दो प्रत्याशी भूपेंद्र और गुड्डी चुनाव मैदान में हैं। नाम वापसी के लिए मंगलवार को11 से 03 बजे तक का समय तय था, लेकिन किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया है। मतदान में 66 सदस्य भाग लेंगे। सहायक निर्वाचन अधिकारी गुन्नौर के उपजिलाधिकारी दीपेंद्र यादव अपनी टीम के साथ सुबह दस बजे से ही रजपुरा ब्लाक मुख्यालय पर मुस्तैद रहे। उनके द्वारा जब सुबह 11 बजे चेकिंग की गई तो ब्लाक के 13 कर्मचारी अनुपस्थिति मिले। इन सभी के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को उपजिलाधिकारी ने संस्तुति की है। उपजिलाधिकारी दीपेंद्र यादव ने बताया कि चुनाव के लिए 11 से 03 बजे तक मतदान होगा। कड़ी सुरक्षा और चौकसी के बीच मतदान कराया जाएगा। इसके लिए तैयारी की जा चुकी है।
... और पढ़ें

ईंट भट्ठे से 35 बंधुआ मजदूर पुलिस ने मुक्त कराए, श्रम प्रवर्तन अधिकारी ने दर्ज किए बयान

संभल। नखासा थाना क्षेत्र के गांव रिठाली स्थित एक ईंट-भट्ठे से एक दर्जन परिवारों के 35 सदस्यों को पुलिस ने बंधन मुक्त कराया है। सभी मजदूरों को वाहन के माध्यम से उनके गांव भेज दिया है। श्रम प्रवर्तन अधिकारी ने मजदूरों के बयान दर्ज किए हैं। मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे पुलिस को सूचना दी गई कि थाना क्षेत्र के गांव रिठाली स्थित एक ईंट-भट्टे पर मजदूरों को बंधुआ बना लिया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मजदूरों ने बताया कि वह 12 परिवारों के 35 सदस्य 14 फरवरी को ईंट-भट्ठे पर आए हैं। अब सभी मजदूर अपने गांव जाना चाहते हैं, लेकिन ईंट-भट्ठा स्वामी घर जाने नहीं दे रहा है। काम करने का दबाव बना रहा है। पुलिस ने श्रम विभाग को सूचना दी और मजदूरों के लिए वाहन मंगवाया। पुलिस ने सभी मजदूर परिवारों को उनके गांव भेज दिया है। श्रम प्रवर्तन अधिकारी विनोद कुमार ने बताया पुलिस को मजदूरों के परिवारों को बंधक बनाने की सूचना दी गई थी। सभी मजदूरों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। सभी मजदूर बदायूं की तहसील सहसवान के गांव रिठाली के निवासी थे। ... और पढ़ें

बोर्ड परीक्षा के पहले दिन 2995 परीक्षार्थियों ने छोड़ी हिंदी की परीक्षा

संभल। यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन जिले भर के 65 परीक्षा केंद्रों पर कुल 2995 परीक्षार्थियों ने हिंदी की परीक्षा छोड़ दी। इसमें 1794 परीक्षार्थी हाईस्कूल के व 1201 परीक्षार्थी इंटरमीडिएट के रहे। इस बीच कक्ष निरीक्षकों समेत सीसीटीवी कैमरों से परीक्षा केंद्रों के कक्षों में पूरी निगरानी रही। परीक्षा केंद्र के 100 मीटर के दायरे में भी अनाधिकृत लोगों का प्रवेश वर्जित रहा।
मंगलवार को पहली पारी में सुबह 8 बजे से पूर्वाह्न 11.15 बजे तक रही हाईस्कूल की हिंदी व प्रारंभिक हिंदी की परीक्षा में कुल 1794 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। पंजीकृत कुल 24965 परीक्षार्थियों में से 23171 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भागीदारी की।
इसी प्रकार दूसरी पारी में दोपहर 02 बजे से शाम 05.15 बजे तक रही इंटरमीडिएट की हिंदी व सामान्य हिंदी की परीक्षा में कुल 1201 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पंजीकृत कुल 19273 परीक्षार्थियों में से 1872 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल रहे। वहीं परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर राज्य स्तरीय पर्यवेक्षक समेत जिला विद्यालय निरीक्षक, सभी सचल दल, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट पहुंचे और बारीकी से रोशनी के लिए बिजली व जेनरेटर, पीने के पानी व शौचालय आदि की भी व्यवस्था भी देखी। परीक्षा केंद्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया गया। परीक्षा केंद्रों के मेनगेट पर दारोगा समेत हेड कांस्टेबिलों, कांस्टेबिलों, महिला कांस्टेबिलों तथा होमगार्ड आदि की तैनाती रही। परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों के आसपास 100 मीटर के दायरे तक कोई भी अनाधिकृत तौर पर प्रवेश नहीं कर पा रहा था। वाहनों व असलाहे आदि पर रोक रही। नकल के लिए भी परीक्षा केंद्रों व परीक्षा कक्षों में प्रवेश करते हुए केंद्र व्यवस्थापकों की ओर से परीक्षार्थियों की चेकिंग की गई। परीक्षा प्रारंभ होने व समाप्त होने पर परीक्षा केंद्रों के आसपास खासी भीड़भाड़ रही।
... और पढ़ें

आढ़ती की बाइक पर रखे बैग समेत 75 हजार की नगदी ले उड़े बाइक सवार बदमाश

बहजोई। बाइक सवार बदमाश अनाज मंडी समिति परिसर में दुकान खुलवा रहे आढ़ती का 75 हजार रुपये और जरूरी कागजातों से भरा उड़ा ले गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालकर बदमाशों की पहचान कोशिश की, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा।
कोतवाली क्षेत्र के गांव रंपुरा निवासी आढ़ती श्रीप्रकाश उर्फ बिट्टन ने बताया कि वह रोजाना की तरह रविवार की सुबह साढ़े नौ बजे करीब गांव से अनाज मंडी समिति परिसर में स्थित अपनी आढ़त की दुकान संख्या-एक पर आया। उसने अपना काले रंग का बैग बाइक पर रख दिया था। इसके बाद वह दुकान खुलवाने में लग गया। इस बीच बदमाश बाइक पर रखा बैग लेकर फरार हो गए। आढ़ती दुकान खुलवाकर जब बाइक के पास आया, तो उसके होश फाख्ता हो गए। बाइक पर रखा बैग गायब था। बैग में 75 हजार रुपये की नकदी समेत बिल बुक व जरूरी कागजात थे। इसके बाद उसने आसपास के लोगों से जानकारी करने के बाद पुलिस को सूचना दी। घटना की तहरीर कोतवाली पुलिस को दी गई है। सूचना पर सिटी इंचार्ज सुंदरलाल मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इसके बाद सिटी इंचार्ज ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली। इसमें सफेद रंग की अपाचे बाइक पर सवार दो संदिग्ध युवकों के चित्र आए। इनमें से चालक ने हेलमेट व दूसरे युवक ने काला मास्क व सफेद गमछे से चेहरा छुपा रखा है। सिटी इंचार्ज ने बताया कि बाइक सवार संदिग्ध युवकों की तलाश के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। वहीं आसपास के इलाकों में कांबिंग भी की गई है। प्रभारी निरीक्षक रवींद्र प्रताप सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
... और पढ़ें

टायर फटने से ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, चार महिला समेत पांच लोग घायल

संभल। हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव ततारपुर के नजदीक टायर फटने से ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में चार महिलाएं समेत पांच लोग घायल हुए। हादसा देख मौके पर जमा हुए ग्रामीणों ने एंबुलेंस को सूचना दी। मौके पर पहुंची एंबुलेंस की सहायता से घायलों को अस्पताल भर्ती कराया। साथ ही पलटी ट्रैक्टर ट्राली को ग्रामीणों ने मार्ग से हटवाया।
रविवार की शाम साढ़े चार बजे के करीब हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव ततारपुर में ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली टायर फटने से अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें थाना क्षेत्र के गांव धतरा निवासी राधा, लक्ष्मी, उपासना, नीरज और होलू घायल हो गए। हादसा उस समय हुआ जब गांव धतरा निवासी होलू अपने बेटे का मुंडन कराने के बाद गांव ततारपुर से अपने गांव लौट रहे थे। ट्रैक्टर ट्राली में करीब 30 लोग सवार थे। हादसे के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई। आसपास के ग्रामीण मौके पर दौड़ पड़े। आनन-फानन में ट्राली में दबे लोगों को बाहर निकाला। मौके पर पहुंची एंबुलेंस की सहायता से संभल जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां सभी घायलों का उपचार कराया गया। ग्रामीणों ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्राली में सभी परिवार के लोग थे।
... और पढ़ें

पुलिस ने बाइक चोरी का किया भंडाफोड़

चंदौसी। शहर कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरी के आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर पांच बाइकें बरामद कीं हैं। जो अलग-अलग क्षेत्रों से चोरी की गईं थीं। आरोपी पर जनपद के विभिन्न थानों में दर्जनभर से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि कोतवाली प्रभारी धर्मपाल सिंह को सूचना मिली की बाइक चोरी गैंग का सदस्य बाइक के साथ मौलागढ़ की पुलिया पर खड़ा है। वह कहीं भागने की फिराक में है। इस पर प्रभारी निरीक्षक ने टीम के साथ बताए गए स्थान की घेराबंदी करके बाइक के साथ खड़े युवक को दबोच लिया। कोतवाली लाकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम परवेज निवासी मोहम्मदगंज थाना बनियाठेर बताया। उसके पास से 12 बोर का एक तमंचा व बाइक की नंबर प्लेट बरामद की। पड़ताल के दौरान पुलिस को पता चला आरोपी पर चंदौसी, बनियाठेर, कुंदरकी, बिलारी आदि विभिन्न थानों में 14 मुकदमे दर्ज हैं। वह पिछले कई वर्षों से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। कई बार बाइक चोरी के आरोप में जेल भी जा चुका है।
... और पढ़ें

गन्ने से भरी ट्रैक्टर-ट्राली चलती कार पर पलटी, चार लोग दबे

संभल। नखासा थाना क्षेत्र के संभल-हसनपुर मार्ग स्थित पक्का बाग पर अनियंत्रित होकर गन्ने से भरी ट्रैक्टर ट्राली चलती कार पर पलट गई। इसमें कार सवार चार लोग दब गए। हादसे के बाद मौके पर जमा हुए राहगीरों ने कार सवार लोगों को बाहर निकाला। पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे की जानकारी ली है। वहीं कार सवार लोग अपना उपचार कराने के लिए चले गए। देर रात तक कार सवार पुलिस के पास नहीं पहुंचे।
शुक्रवार को शाम साढ़े पांच बजे करीब संभल-हसनपुर मार्ग स्थित पक्का बाग के नजदीक गन्ने से भरी ट्रैक्टर-ट्राली चलती कार के ऊपर अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा उस समय हुआ जब गन्ने से भरी ट्रैक्टर-ट्राली हसनपुर की ओर से संभल आ रही थी। पक्का बाग के नजदीक पहुंची तो अनियंत्रित होकर अचानक पलट गई। इसमें संभल की ओर से जा रही ईको कार चपेट में आ गई। इस ईको कार में सवार चार लोग घायल हो गए। हादसा देख मौके पर जमा हुए राहगीरों ने कार सवार लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल के लिए भेज दिया। पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली और कार को मुख्य मार्ग से हटवाया। ईको कार में सवार लोग अस्पताल से देर रात तक पुलिस के पास नहीं पहुंचे हैं। न ही अस्पताल के बारे में जानकारी मिल सकी। वहीं ट्रैक्टर-ट्राली चालक भी मौके से भागा हुआ है। नखासा थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह धामा ने बताया कि ईको कार में सवार लोग दबने की सूचना मिली थी। लेकिन कोई मौके पर नहीं मिला। ट्रैक्टर चालक भी भागा हुआ है। फिलहाल वाहनों को मुख्य मार्ग से हटवा दिया गया है। तहरीर मिलने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कुटटी मशीन के पट्टे में आकर स्वास्थ्यकर्मी की बेटी ने दम तोड़ा

संभल। असमोली थाना क्षेत्र के एक गांव में घर में बच्चों के संग खेल रही मासूम बच्ची दौड़ी तो कुट्टी मशीन के पट्टे में आ गई। कुट्टी काट रहे परिजनों ने जब तक इंजन रोका तब तक मासूम गंभीर रूप से घायल हो चुकी थी। परिजन मासूम को लेकर गांव के एक निजी चिकित्सालय पहुंचे तो डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
थाना क्षेत्र के गांव शहबाजपुर कलां निवासी हाजी कल्लू किसान हैं। शुक्रवार की दोपहर परिवार के सदस्य पशुओं के लिए कुट्टी मशीन से चारा काट रहे थे। इस दौरान कई बच्चे खेल खेल में दौड़ते हुए घर के अंदर पहुंचे, इसमें किसान की पौत्री सिदरा (5 वर्ष) भी थी। बच्चों के संग दौड़ती आई मासूम कुट्टी मशीन के पट्टे में आकर फंस गई। मासूम को पट्टे में फंसा देख बच्चों ने शोर मचाया जब तक परिजन इंजन को रोकते तब तक मासूम गंभीर रूप से घायल हो चुकी थी। परिजन मासूम लेकर गांव के एक निजी चिकित्सालय पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार की शाम परिजनों ने गांव के कब्रिस्तान में मासूम के शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।
... और पढ़ें

कुढ़ फतेहगढ़ के बाइक सवार युवक की बदायूं में दुर्घटना में मौत

कुढ़फतेहगढ़/चंदौसी। थाना कुढ़ फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव रतनपुर के युवक की बदायूं जिले के थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र में बिलारी-आसफपुर रोड पर सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मच गया था।
रतनपुर गांव निवासी बृजेश (25) बाइक से कुढ़ फतेहगढ़ होते हुए आसफपुर की ओर जा रहा था। शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे भूडी चौराहा से निकलकर क्वारैरा गांव के निकट बिलारी-आसफपुर मार्ग पर आगे जा रहे ट्रक को ओवरटेक करते समय ट्रक की टक्कर से बाइक सवार युवक ट्रक के नीचे आ गया। सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को एंबुलेंस से सीएचसी भिजवाया। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक अपने घर का इकलौता चिराग था। ढाई वर्ष पहले ही युवक की शादी हुई थी। युवक की दो माह की एक पुत्री है।
... और पढ़ें

जुमे की नमाज को लेकर संभल में सतर्कता

संभल। जुमे की नमाज के दिन संभल नगर पर एहतियाती सतर्कता और निगरानी अधिक रहती है। यह सतर्कता 19 व 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हिंसक हो जाने के बाद से चल रह है। संवेदनशील स्थान पुलिस और प्रशासन ने चिह्ति कर लिए हैं। वहां पुलिस, पीएसी, अर्धसैनिक बल और आरएएफ को लगाया गया है। पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी नजर बनाए हुए हैं।
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए प्रदर्शन के दौरान संभल के शंकर चौराहा और चंदौसी चौराहे पर भारी बवाल हुआ था और दो लोगों की जान चली गई थी। उस दिन शुक्रवार था और तारीख थी 20 दिसंबर। उस दिन की घटना के बाद से ही संभल पर शासन प्रशासन का ज्यादा ध्यान है।
संभल पर एहतियाती सतर्कता बरकरार है। पीएसी की नई वाहिनी संभल में स्थापित कराने की प्रक्रिया भी है। इसे लेकर पहले भी मांग उठती रही है। इस बीच पुलिस क्षेत्राधिकारी सिद्धार्थ ने बताया कि संभल में शुक्रवार के लिए अगल से कोई पुलिस बल तैनात नहीं किया गया है हां जो सतर्कता पहले से चली आ रही है वही चल रही है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासन सतर्क है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us