विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

जानें कौन हैं श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास

राम मंदिर आंदोलन के अहम किरदार रहे अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जानें, उनके बारे में:

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

संत कबीर नगर

बुधवार, 19 फरवरी 2020

अंतरजनपदीय चोर गैंग के सरगना समेत छह गिरफ्तार

अमर उजाला ब्यूरो
संतकबीरनगर। कोतवाली पुलिस ने मेंहदावल बाईपास से सोमवार को अंतरजनपदीय चोर गैंग के सरगना समेत छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चोरों के पास से छह अदद चाकू, 5000 रुपये नकदी और बोलेरो मिली। पूछताछ में पकड़े गए चोरों ने खलीलाबाद क्षेत्र में चोरी की दो घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की। बोलेरो से घूम कर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।
एसएसआई सुभाष मौर्या ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने मेंहदावल बाईपास से बोलरो सवार छह चोरों को पकड़ा। तलाशी में इनके पास से छह चाकू, 5000 नकदी बरामद हुई। ये सभी बिजनौर जिले के निवासी हैं। इनकी पहचान जिशान निवासी पांडला थाना कीरतपुर, शराफत हुसैन निवासी हुसैनाबाद कोतवाली देहात, नफीश निवासी मंडावली सैदूसादीपुर डल्ला, शमशाद निवासी फरीदपुर भोगन और मोहम्मद उस्मान निवासी सकसूदनपुर हफीज के रूप में हुई। पूछताछ में चोरों ने बताया कि उनका एक संगठित गिरोह है। उनके गिरोह का सरगना शराफत हुसैन है। गैंग आसपास के जनपदों में बंद दुकानों और मकानों में चोरी की वारदात करते हैं। फरवरी 2019 में खलीलाबाद क्षेत्र के मोहल्ला नगवा और 23 दिसंबर को कैलाशनगर में दुकान एवं मकान में चोरी की वारदात स्वीकार की। पकड़े गए चोरों पर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें

भाकियू कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन धरने पर

धनघटा तहसील का गेट बंद कर किया हंगामा
संवाद न्यूज एजेंसी
धनघटा। अपनी मांगो को लेकर सोमवार को भाकियू कार्यकर्ता धनघटा तहसील परिसर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। इसके पहले कार्यकर्ताओं ने तहसील गेट को बंद करके हंगामा भी किया।
भाकियू कार्यकर्ता हृदयराम यादव, रामदरश यादव का कहना है कि धनघटा तहसील समेत तीनो ब्लॉकों में किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। ग्राम पंचायतों में कराए गए मनरेगा कार्य, प्रधान मंत्री आवास, पेंशन, विद्युत बिल माफ, बीज वितरण में की गई धांधली आदि की जांच कराए की मांग एक साल से भाकियू कार्यकर्ता कर रहे हैं। बावजूद जांच नहीं कराई जा रही है। इन्हीं मांगों को लेकर भाकियू कार्यकर्ता तहसील परिसर में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। इसके पहले कार्यकर्ताओं ने तहसील गेट को बंद करके जमकर हंगामा किया। तहसील गेट करीब आधा घंटा तक बंद रखने के बाद भाकियू कार्यकर्ताओं ने उसे स्वत: खोेला और धरने पर बैठ गए। इस मौके पर रामचेत चौरसिया, विजय कुमार बर्मा, रामगोपाल बर्मा, रामतिलक यादव, शिवनाथ गौड़, सतई, बाबूलाल, दयाशंकर, विश्वनाथ, अवधेश, राममूरत आदि लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

83 केंद्रों पर इम्तहान देंगे 55003 परीक्षार्थी

83 केंद्रों पर इम्तहान देंगे 55003 परीक्षार्थी
बोर्ड परीक्षा आज से, तीन जोनल, 14 सेक्टर और 86 स्टेटिक मजिस्ट्रेट करेंगे निगरानी
छह सचल दस्ते भी बनाए गए, 3270 शिक्षकों की डयूटी लगाई गई
संवाद न्यूज एजेंसी
संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मंगलवार से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, पुलिस प्रशासन और संबधित केंद्रों ने तैयारी पूरी कर ली है। इस बार 86 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां 55,003 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इन केंद्रों की निगरानी के लिए तीन जोनल मजिस्ट्रेट, 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 86 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही छह सचल दस्ते भी बनाए गए हैं। हाईस्कूल के 29,785 और इंटर के 25218 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।
परीक्षा में कुल 3270 शिक्षकों की डयूटी लगाई गई है। इनमें परिषदीय विद्यालयों से 685 शिक्षक शामिल हैं। परीक्षा केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों और केंद्र व्यवस्थापकों की सूची भेज दी गई है। परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए तीन जोनल मजिस्ट्रेट और 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं, जो परीक्षा समाप्त होने तक अपने-अपने क्षेत्र में मौजूद रहेंगे। हर परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। छह सचल दस्तों के साथ तीन सहयोगियों की भी तैनाती की गई है। केंद्र व्यवस्थापक अपने पास एक मोबाइल रखेंगे जो मल्टीमीडिया न होकर साधारण सेट होगा। उनका नंबर सर्विलांस पर रहेगा। सोमवार की डीएम रवीश गुप्त ने परीक्षा केंद्र एचआर इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां सीसीटीवी कैमरा और वायस रिकार्डर चेक किया।
परीक्षा केंद्रों की होगी बेवकास्टिंग
परीक्षा केंद्रों की बेवकास्टिंग की जाएगी। हर परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा व वायस रिकार्डर लगाए गए हैं, जो डीआईओएस कार्यालय में बने बेवकास्टिंग रूम से सीधे कनेक्ट रहेंगे। डीआईओएस कार्यालय जब भी चाहेगा, तब परीक्षा केंद्रों का हाल आनलाइन देख सकता है।
बोर्ड परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी केंद्रों पर प्रश्न पत्र पहुंचा दिए गए हैं। जनपद में छह सचल दस्ते बनाए गए हैं। परीक्षा नकलविहीन कराई जाएगी। कहीं से शिकायत मिलेगी तो तत्काल टीम वहां पहुंचेगी।
- गिरीश कुमार सिंह, डीआईओएस
... और पढ़ें

भाकियू कार्यकर्ताओं ने दी तालाबंदी की चेतावनी

भाकियू कार्यकर्ताओं ने दी तालाबंदी की चेतावनी
- धनघटा तहसील पर तीसरे कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की
संवाद न्यूज एजेंसी
धनघटा। धनघटा तहसील पर अनिश्चितकालीन धरना दे रहे भाकियू कार्यकर्ताओं ने बुधवार को प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दिया कि मांगों का निस्तारण नहीं हुआ तो तहसील में तालाबंदी की जाएगी।
भाकियू कार्यकर्ता सोमवार से धनघटा तहसील परिसर में धरना दे रहे हैं। उनकी मांग है कि धनघटा तहसील और तीनों ब्लॉकों में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जाए। नाथनगर, हैंसर बाजार और पौली ब्लॉक में मनरेगा, राज्य व चौदहंवा वित्त से कराए गए विकास कार्य, प्रधानमंत्री आवास आवंटन की जांच कराई जाए। भाकियू कार्यकर्ताओं ने कहा कि किसानों की धान खरीद में भी घपलेबाजी की गई है। इन सबकी जांच होना चाहिए। भाकियू के ब्लॉक अध्यक्ष विजय कुमार वर्मा ने प्रशासन को चेतावनी दिया कि यदि दो दिनों के भीतर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो भाकियू कार्यकर्ता तहसील में ताला बंद कर दे। किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को कार्यालय में बैठने नहीं दिया जाएगा।
... और पढ़ें
धनघटा तहसील परिसर में धरना देते भाकियू कार्यकर्ता । धनघटा तहसील परिसर में धरना देते भाकियू कार्यकर्ता ।

उत्पीड़न छिपाएं नहीं, पुलिस को बताएं

उत्पीड़न छिपाएं नहीं, पुलिस को बताएं
- अंबा केपीएस बीपी कॉलेज ऑफ एजूकेशन हरिहरपुर में लगी पुलिस की पाठशाला
अमर उजाला ब्यूरो
संतकबीरनगर। अमर उजाला के अपराजिता अभियान के तहत अंबा केपीएस बीपी कॉलेज ऑफ एजूकेशन हरिहरपुर में पुलिस की पाठशाला आयोजित की गई। छात्र- छात्राओं ने पुलिस से सवाल पूछा। एएसपी ने जवाब देकर उनकी जिज्ञासा को शांत किया। मुख्य अतिथि एएसपी असित श्रीवास्तव ने कहा कि छात्राएं उत्पीड़न छिपाएं नहीं, पुलिस को सूचना दें। पुलिस उनकी पहचान गोपनीय रखते हुए कार्रवाई करेगी। साइबर अपराध से बचने के लिए स्मार्ट फोन के अनावश्यक इस्तेमाल से बचें।
उन्होंने कहा कि पुलिस की इमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम 112 नंबर आपकी शिकायतों की मॉनीटरिंग करती हैं। महिला हेल्प लाइन नंबर 1090 पर किसी भी प्रकार के उत्पीड़न की शिकायत कर सकती हैं। उन्होंने पुलिस की ओर से महिला अपराधों की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों का जिक्र किया। प्रबंधक परमात्मा प्रसाद पांडेय ने कहा कि अमर उजाला की यह मुहिम महिलाओं को जागरूक बनाने में मील का पत्थर साबित होगा। उप प्रबंधक अमरेंद्र पांडेय ने कहा कि अब समय आ गया है कि महिलाएं अपने ऊपर हो रहे अत्याचार का प्रतिकार करें। कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन से हुआ। संचालन रघुनंदन त्रिपाठी ने किया। इस मौके पर वंश विकास पांडेय, केपी सिंह, अरविंद यादव, स्कंद पांडेय, मतीन अंसारी, अविनाश, अमिताभ पाल, डीपी सिंह, विनोद वर्मा, मनीष यादव, राम भागवत यादव, रामाज्ञा यादव, सूर्यलाल गुप्ता, परमेश्वर, मोहन, हरिश्चंद यादव, स्नेहलता त्रिपाठी, पूनम पांडेय, निर्मला यादव आदि मौजूद रही।
000000
शिक्षिका पुनीता पांडेय ने बताया कि अमर उजाला की अपराजिता अभियान के जरिए विद्यालयों में हो रहे आयोजनों से छात्राएं जागरूक हो रही हैं। पुलिस अधिकारियों की बातों से उनका मनोबल बढ़ा है। जरूरत है महिलाएं अपने अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति सजग रहे।
00000
बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा मधू ने कहा कि पुलिस की पाठशाला में कई बातों की जानकारी हुई। कार्यक्रम के जरिए महिला अपराध रोकने के पुलिस के प्रयासों को जानकर खुशी मिली।
000000
बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा प्रिया यादव ने बताया कि समाज में बेटियों के प्रति संवेदना बढ़ी है। धीरे-धीरे लोगों को इस बात का एहसास होने लगा है कि अब बेटा और बेटी में कोई अंतर नहीं है। पुलिस की पाठशाला में मिली जानकारी अन्य लोगों से भी सांझा करूंगी।
00000
बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा ज्योति यादव ने कहा कि समाज में जागरूकता बढ़ी हैं। अब हर मां- बाप अपनी बेटियों की शिक्षा के लिए गंभीर हैं। हर क्षेत्र में बेटियां अपनी पहचान बना रही रही है। यह जागरूकता का ही असर है।
... और पढ़ें

मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं 25 से, तैयारियां शुरू

मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं 25 से, तैयारियां शुरू
- सीसीटीवी कैमरे की हुई है व्यवस्था
- डीएम ने छह सचल दस्ता किया गठित
अमर उजाला ब्यूरो
संतकबीरनगर। मदरसा बोर्ड की परीक्षा की तैयारी प्रशासन ने शुरू कर दी है। 25 फरवरी से जिले के 13 परीक्षा केंद्रों पर मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होंगी, जो दो पालियों में होगी। इसमें 3516 परीक्षार्थी शामिल होंगे। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षाएं होंगी। डीएम ने छह सचल दस्ता भी गठित कर दिया है।
जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी तनमय पांडेय ने बताया कि 25 फरवरी से पांच मार्च तक मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं होंगी। अल जामियत हुदा एस के तालिमी सेंटर नंदौर, स्वर्गीय इफ्तेखार अहमद खान मेमोरियल गर्ल्स इंटर कॉलेज नंदौर, जनता यूएमवी धर्मसिंहवा, पब्लिक इंटर कॉलेज अमथी-निघुरी, जामिया अरबिया अहले सुन्नत मिस्बाहुल उलूम, बिधियानी खलीलाबाद, मदरसा अरबिया कादिरिया रिजीविया देवरिया लाल, एमएच पब्लिक निस्वां इंटर कॉलेज महदेव सालेहपुर, मोहम्मद नबी पब्लिक इंटर कॉलेज सौनोरा गौसी, मदरसा अली मिया बन्नी सैथवलिया, अल मदरसतुल इस्लामिया लिलबनात दुधारा, मरियम मेमोरियल इंटर कॉलेज कॉलेज महुली और पंडित राम कृपाल इंटर कॉलेज दर्शन नगर महेश्वरपुर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।
... और पढ़ें

युवक ने लगाई फांसी

युवक ने लगाई फांसी
पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को कब्जे में लिया
अमर उजाला ब्यूरो
भिटवा बाजार। बखिरा क्षेत्र के कुसुरू कला में मंगलवार की रात एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बुधवार की दोपहर तक कमरा बंद होने से गांव वालों को अनहोनी का अंदेशा हुआ तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो कमरे में फंदे पर शव लटकता मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
एसओ रवींद्र कुमार गौतम ने बताया कि कुसुरू कला गांव निवासी 28 वर्षीय मनोज उर्फ नगीना पुत्र रामबोध अकेले घर पर था। एक सप्ताह पहले उसकी पत्नी मायके चली गई थी। उसके पिता की मौत काफी पहले हो गई थी। दूसरा भाई मुंबई परिवार समेत रहता है। मां भी मुंबई में दूसरे नंबर के बेटे के साथ रहती है। मंगलवार को अज्ञात कारणों से मनोज ने कमरा बंद कर छत की कुंडी में साडी के फंदे से लटकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ कर शव को कब्जे में लिया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक मनोज शराब पीने का भी शौकीन था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
... और पढ़ें

ग्रामीणों ने स्कूल के अंदर छुट्टा पशुओं को किया कैद

बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम मियां कुसुरू गांव में मृतक को देखने के लिए लगी भीड़।
ग्रामीणों ने स्कूल के अंदर छुट्टा पशुओं को किया कैद
- स्कूट गेट पर ताला जड़कर मुस्तैद रहे ग्रामीण
- सूचना पर पहुंचे बीडीओ व एसओ से ग्रामीणों की हुई नोकझोंक
अमर उजाला ब्यूरो
बेलहर। परेशान ग्रामीणों ने 24 से अधिक छुट्टा पशुओं को पकड़ कर मंगलवार की देर शाम बूढ़ी बेलहर स्थित परिषदीय स्कूल में बंद कर दिया। ग्रामीणों ने बाहर से स्कूल के गेट में ताला भी लगा दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे बीडीओ और एसओ से ग्रामीणों की जमकर नोकझोंक हुई। कुछ देर बाद अधिकारियों के समझाने पर ग्रामीण शांत हुए। बीडीओ ने ट्रक से छुट्टा पशुओं को मेंहदावल क्षेत्र के बढया ठाठर गो आश्रय केंद्र भेजवाया।
बेलहर क्षेत्र में छुट्टा पशुओं से ग्रामीण काफी परेशान हैं, जो फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। शिकायत के बाद भी जिम्मेदारों के जरिए संज्ञान नहीं लिए जाने से ग्रामीण नाराज हो गए। उन्होंने ने मंगलवार की देर शाम 24 से अधिक पशुओं को एकत्र करके प्राथमिक विद्यालय बूढ़ी बेलहर परिसर में बंद कर दिया और गेट में ताला लगा दिया। सूचना पर बीडीओ बेलहर महाबीर सिंह और थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण समस्या से निजात दिलाने की मांग पर अड़े रहे। काफी समझाने के बाद ग्रामीण माने और बीडीओ ने ट्रकों से छुट्टा पशुओं को रात में ही पशु आश्रय केंद्र बढया ठाठर भेजवाया, तब जाकर स्थिति सामान्य हुई। इस दौरान हियुवा के जिलाध्यक्ष टुनटुन राय, अत्रीमुनि राय, विजय यादव, परमात्मा मिश्र, अजय राय, गुड्डू राय, महेन्द्र यादव, रूदल राय आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

पहले गांव फिर थाना गेट पर भिड़े दो पक्ष

पहले गांव फिर थाना गेट पर भिड़े दो पक्ष
- खांजो गांव में नाली निर्माण को लेकर हुआ विवाद
संवाद न्यूज एजेंसी
धनघटा। क्षेत्र के खांजो गांव में जलनिकासी के लिए नाली के निर्माण को लेकर मंगलवार को दो पक्ष भिड़ गए। वहां हुई हाथापाई के बाद थाने पर भी दोनों पक्ष मारपीट किए। देर शाम तक दोनों पक्षों के बीच बाद सुलह हो गया।
खांजो गांव में जलनिकासी के लिए एक पक्ष के द्वारा नाली का निर्माण कराया जा रहा था। नाली की खुदाई करते समय दूसरे पक्ष के लोग खुदाई को रोक दिए। उसके बाद दोनो पक्षों के लोग एकत्रित हुए और हाथापाई हो गई। थोड़ी देर बाद दोनों पक्ष थाने पर पहुंचा। जहां थाना गेट के सामने दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। धनघटा- बिड़हरघाट मार्ग पर थाना गेट के सामने सड़क पर मारपीट होने से 10 मिनट के लिए रास्ता भी अवरुद्ध हो गया। एसओ अखिलानंद उपाध्याय का कहना है कि इस मामले में किसी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिली तो कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

हादसे में दसवी के परीक्षार्थी की मौत

हादसे में दसवी के परीक्षार्थी की मौत
- इकलौते बेटे की मौत से परिजन गमगीन
अमर उजाला ब्यूरो
सेमरियावां। मंगलवार को सेमरियावां-टेमा मार्ग पर कार की चपेट में आने से बाइक सवार हाईस्कूल के परीक्षार्थी की मौत हो गई। सूचना पर आसपास के लोग जुट गए। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
दुधारा क्षेत्र के बिगरा अव्वल निवासी 17 वर्षीय मोहम्मद अफ्फान पुत्र मसूद अहमद हाईस्कूल में एमएन पब्लिक स्कूल सोनौरा गौसी में कक्षा दसवीं का छात्र था। मंगलवार की सुबह बाइक से हिंदी विषय की परीक्षा देने वह सालेहपुर स्थित एमएस अशरफ इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर जा रहा था। अभी वह पचदेवरी और चिऊटना मोड़ के बीच पहुंचा था कि उसी दौरान अचानक तेज गति से गुजरी कार ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में मौके पर ही छात्र मोहम्मद अफ्फान की दर्दनाक मौत हो गई। बिगरा अव्वल निवासी मसूद अहमद सऊदी अरब रोजगार के सिलसिले में गए है। मोहम्मद अफ्फान इकलौता बेटा था। मां साबेरा खातून का रो-रो कर बुरा हाल है। एसओ गौरव सिंह ने बताया कि घटना स्थल से कार को कब्जे में ले लिया गया हैं। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।
00000000
आधार कार्ड लेकर दोबार केंद्र पर जाने के दौरान घटी घटना
ग्रामीणों ने बताया कि मोहम्मद अफ्फान एमएस अशरफ इंटर कालेज सालेहपुर में बने परीक्षा केन्द्र पर समय से पहुंच गया था। किसी ने उससे कहा कि परीक्षा केंद्र में आधार कार्ड के बिना प्रवेश नहीं मिलेगा। उसने घर वापस आकर आधार कार्ड लिया और वापस परीक्षा केंद्र पर जा रहा था, लेकिन उसी रास्ते से दोबारा जाते समय कार की चपेट में आ जाने से उसकी मौत हो गयी। परीक्षा केंद्र संचालक जुनैद अशरफ ने बताया कि मोहम्मद अफ्फान परीक्षा केन्द्र पर आया ही नहीं हमने किसी भी छात्र से आधार कार्ड लाने के लिए दबाव नहीं बनाया। लगभग 50% प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने बिना आधार कार्ड के परीक्षा में शामिल हुए उन्हें अगले पेपर में आधार कार्ड लाने के लिए कहा गया है।
... और पढ़ें

डिवाइडर से टकराई कार, तीन घायल

डिवाइडर से टकराई कार, तीन घायल
युवती के मिलने की भी चर्चा, पुलिस ने किया इन्कार
संवाद न्यूज एजेंसी
धनघटा। रामजानकी मार्ग पर डुहिया पुल के डिवाइडर से टकराकर पलटने से कार सवार तीन युवक घायल हो गए, जबकि अंदर बैठी युवती बच गई। उस युवती के बारे में तरह-तरह की अनापशनाप चर्चा होती रही। हालांकि एसओ ने कार में युवती के मिलने से इन्कार किया है।
धनघटा की तरफ से सोमवार की रात करीब 10 बजे एक कार तेज गति से सिकरीगंज की तरफ जा रही थी। हैंसर में मौजूद पुलिस वालों ने शक के आधार पर पीछा किया तो कार चालक ने गति और बढ़ा दी। डुहिया पुल तक पहुंचते ही कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। पीछा कर रही पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकालने के बाद सीएचसी मलौली पहुंचाया, जहां उनका इलाज हुआ, जबकि कार सवार युवती को पुलिस ने थाने पहुंचा दिया। पूछताछ में युवती ने बताया कि वह धनघटा क्षेत्र की निवासी है। कार सवार लोग उसके परिचित थे। वह उनके साथ गोरखपुर जा रही थी। इस बारे में जब एसओ अखिलानंद से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि डिवाइडर से टकराकर कार पलटने की सूचना पर पुलिस गई थी। घायलों को सीएचसी मलौली पहुंचाया गया।
... और पढ़ें

परीक्षा के तनाव में इंटरमीडिएट की छात्रा ने जहर खाकर दी जान

परीक्षा के तनाव में इंटरमीडिएट की छात्रा ने जहर खाकर दी जान
- जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज ले जाते समय रास्ते में मौत
- पांच भाई और तीन बहनों में छठे नंबर पर थी आरती
अमर उजाला ब्यूरो
संतकबीरनगर। धनघटा क्षेत्र के लहुरे गांव की रहने वाली इंटरमीडिएट की छात्रा ने सोमवार की रात जहर खाकर जान दे दी। परिजनों के मुताबिक वह बोर्ड परीक्षा को लेकर काफी तनाव में थी।
लहुरेगांव निवासी रामफेर की पुत्री आरती (18) इंटरमीडिएट की छात्रा थी। मंगलवार से बोर्ड परीक्षा शुरू हुई। इससे पहले सोमवार की रात ही छात्रा ने जहर खा लिया। थोड़ी देर में आरती को उल्टी होने लगी तो परिजनों को घटना की जानकारी हुई। वे छात्रा को तत्काल सीएचसी मलौली ले गए। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। हालत गंभीर होने की वजह से चिकित्सक ने वहां से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। वहां ले जाते समय रास्ते में आरती की मौत हो गई।
आरती के बड़े भाई राम स्वरूप और बबलू ने बताया कि वह पांच भाई और तीन बहन में छठे नंबर की थी। मंगलवार से परीक्षा शुरू हो रही थी। इस बात को लेकर वह काफी तनाव में थी। वह बार-बार परीक्षा नहीं देने की बात कह रही थी। सोमवार को उसने सिर दर्द की शिकायत की थी। निकट के चिकित्सक से उसका चेकअप कराया गया था। रात में तनाव की वजह से उसने जहर खा लिया। कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज ने बताया कि पूछताछ में परिजनों ने बोर्ड परीक्षा के तनाव में खुदकुशी की बात कही है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।
... और पढ़ें

प्रतिभा सम्मान समारोह में छात्रों का दो गुट भिड़े

प्रतिभा सम्मान समारोह में छात्रों का दो गुट भिड़े
- एक गुट ने दूसरे गुट के छात्र नेता को पीटा
- घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल
- पुलिस ने पहुंच कर मामले को कराया शांत
संवाद न्यूज एजेंसी
संतकबीरनगर। एचआरपीजी कॉलेज खलीलाबाद में मंगलवार को आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में छात्र नेताओं का दो गुट आपस में भिड़ गया। एक गुट ने दूसरे गुट के छात्र नेता को पीट दिया। उसके बाद अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया।
विभिन्न कक्षाओं के टॉपरों को सम्मानित करने के लिए मंगलवार को एचआरपीजी कॉलेज के कामन हाल में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। कार्यक्रम की तैयारी चल ही रही थी कि छात्र संघ अध्यक्ष सौरभ सिंह प्राचार्य कक्ष में पहुंच गए। उन्होंने कामन हाल में कार्यक्रम आयोजित होने पर आपत्ति जताई और उसे कॉलेज के परिसर में कराने की मांग की। उसके बाद छात्र संघ उपाध्यक्ष सौरभ पांडेय पहुंचे और कामन हाल में कार्यक्रम होने का समर्थन किया। दोनों गुट के छात्र एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उसके बाद छात्र नेता कामन हाल में पहुंच गए और हंगामा करने लगे। इस दौरान एक गुट ने दूसरे गुट के एक छात्र नेता को पीट दिया। जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। सूचना पर कोतवाल अजय सिंह, एसएसआई सुभाष मौर्य और गोला चौकी इंचार्ज प्रतिभा सिंह पहुंच गई। उन्होंने छात्र नेताओं को समझा बुझाकर शांत कराया। परिसर में पुलिस बल को तैनात कर दिया। इस संबंध में प्राचार्य डॉ. रामसोच यादव ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर छात्र नेताओं का गुट आपस में विवाद कर लिया। बाद में मारपीट हुई। अगर कोई छात्र नेता शिकायत करता है तो कार्रवाई की जाएगी। छात्रों के हंगामे को देखते हुए प्रतिभा सम्मान समारोह अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।
0000000000
21 तक कॉलेज बंद
एचआरपीजी कॉलेज में छात्रों के बवाल को देखते हुए कॉलेज को 21 फरवरी तक बंद कर दिया गया है। यह जानकारी प्राचार्य डॉ. रामसोच यादव ने दी। उन्होंने बताया कि अवकाश के दौरान प्रायोगिक परीक्षाएं चलती रहेगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us