विज्ञापन

कोहरा में जानलेवा साबित होंगे सड़कों पर रखे ट्रांसफार्मर

Bareily Bureauबरेली ब्यूरो Updated Fri, 06 Dec 2019 02:41 AM IST
ख़बर सुनें
शाहजहांपुर। नगर निगम ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर की सड़कों के चौड़ीकरण का काम तो शुरू कर दिया, लेकिन इससे पहले खंभों और ट्रांसफॉर्मर की शिफ्टिंग नहीं कराई, जिससे सड़कें चौड़ी होने से किनारों पर लगे खंभे और ट्रांसफार्मर बीच में आ गए हैं। ऐसे में घना कोहरा पड़ने पर सड़कों के बीच में खड़े खंभे और ट्रांसफार्मर जानलेवा साबित हो सकते हैं। पावर कारपोरेशन के अफसरों ने बजट न होने की बात कहकर लाइन शिफ्ट करने से हाथ खड़े कर दिए। अफसरों का कहना है शासन से बजट स्वीकृत होने के बाद ही लाइन शिफ्टिंग का काम किया जाएगा। हालांकि पावर कारपोरेशन विद्युत उपकेंद्र और हाईटेंशन लाइनों पर अब तक 3.06 अरब रुपये का बजट खर्च कर चुका है, लेकिन आम लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर कोई काम नहीं कराया गया।
विज्ञापन
टाउन हॉल तिराहे के तीखे मोड़ पर हादसे की आशंका
टाउन हॉल में नगर निगम दफ्तर के ठीक पीछे स्थित तिराहे पर दिन भरी ट्रैफिक रहता है। तिराहे पर करीब दो दशक से ट्रांसफार्मर रखा है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत सड़क के चौड़ीकरण के लिए फुटपाथ की इंटरलॉकिंग ब्रिक्स उखाड़कर वहां हॉट मिक्स बजरी-कोलतार बिछाया गया तो ट्रांसफार्मर और उसकी फेंसिंग का कुछ हिस्सा रोड पर आ गया। हालांकि, ट्रांसफार्मर के पास सफेद पेंट से रोड की साइड लाइन डाली गई है, लेकिन घना कोहरा होने पर पुराने ओवरब्रिज से शहर की ओर से आने वाले वाहन चालकों को रोड साइड का पेंट नहीं दिखने पर ट्रांसफार्मर और उसकी रेलिंग से टकराने का खतरा बना हुआ है।
उस्मान बाग में ट्रांसफॉर्मर के पास कूड़ा से घिरी रोड
लाल इमली चौराहा-घंटाघर मार्ग पर बीते तीन वर्ष के दौरान दो बार हॉट मिक्स से रोड बनाई जा चुकी है। हाल में इस मार्ग के फुटपाथ को भी मेन रोड में शामिल कर लिए जाने से उस्मान बाग में पुलिस चौकी के पास रखा ट्रांसफार्मर सड़क के हिस्से पर आ गया है। यही नहीं, ट्रांसफार्मर के पास डाला जा रहा घरों का कूड़ा आधी सड़क पर बिखरा रहता है। शहर का मुख्य मार्ग होने के कारण इस रास्ते पर सुबह से रात तक भारी ट्रैफिक रहता है। इसी ट्रांसफार्मर के पास मंदिर होने से श्रद्धालुओं का जमावड़ा भी बना रहता है।
इन स्थानों पर जान जोखिम में डाल सकते हैं ट्रांसफार्मर और खंभे
जेल रोड, सिंजई, मल्हार मोड़, ईदगाह तिराहा, सुभाषनगर, अजीजगंज, गर्रा फाटक, लोधीपुर, सरायकाइयां, बिजलीपुरा, स्टेशन रोड, एमनजई जलालनगर, हुसैनपुरा, हयातपुरा, ककरा कलां, लोहारों का चौराहा, लाला तेली बजरिया, अहमदपुर रेती, रेती की नई बस्ती, किला, बंगश क्षेत्रों में सड़कों के चौड़ीकरण के बाद खंभे और ट्रांसफार्मर शिफ्ट न होने के कारण राहगीरों की जान को जोखिम में डाल सकते हैं।
महानगर में क्षमता वार स्थापित ट्रांसफार्मर: एक नजर
क्षमता (केवी) संख्या
630 11
400 67
250 105
160 08
100 219
63 25
25 66
जन सामान्य की बात, उन्हीं की जुबानी
स्मार्ट सिटी का ढिंढोरा पीटने वाले सड़कें चौड़ी कराने से पहले खंभों और ट्रांसफार्मरों के लिए नए स्थान देख लेेते तो लोगों की जान खतरे में नहीं पड़ती। अब ट्रांसफार्मर हटाने पर वहां रोड वाले हिस्से पर भी निर्माण कार्य कराना पड़ेगा। - अनूप वर्मा
नाली से नाली तक सड़कें चौड़ी कराई जा रही है। इसलिए ट्रांसफार्मर शिफ्ट करने के लिए जगह ही नहीं बची है। अधिकारी जल्द इस समस्या का समाधान खोजें, अन्यथा कोई दुर्घटना होने पर उन्हीं की जवाबदेही होगी। - श्याम लाल यादव
- सड़कों के बीच में आ रहे ट्रांसफार्मर हटाने के लिए नगर निगम से प्रस्ताव मिल चुका है। ऐसे सभी ट्रांसफार्मर रोड साइड में पीछे की ओर शिफ्ट कराने के लिए चिह्नित कराए जा रहे हैं। इससे लिए शासन को बजट की मांग भेजी जा चुकी है। शासन से धनराशि अवमुक्त होते ही ट्रांसफार्मरों की शिफ्टिंग और फेंसिंग का काम शुरू कराया जाएगा। - प्रशांत गुप्ता, एक्सईएन सिटी, पावर कारपोरेशन
विज्ञापन

Recommended

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे
LPU

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shahjahanpur

हादसों में वृद्ध समेत दो लोगों की मौत

हादसों में वृद्ध समेत दो लोगों की मौत

25 जनवरी 2020

विज्ञापन

रिलीज हुई 'स्ट्रीट डांसर 3डी', डांस के दीवानों ने फिल्म को बताया ब्लॉकबस्टर

वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' रिलीज हो गई है। इस फिल्म को दर्शकों की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है।

24 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us