विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जानें कौन हैं श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास

राम मंदिर आंदोलन के अहम किरदार रहे अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जानें, उनके बारे में:

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

सिद्धार्थनगर

बुधवार, 19 फरवरी 2020

फंदे से लटकी मिली नवविवाहिता की लाश

मोहाना थाना क्षेत्र के मोहाना बाजार की घटना
अमर उजाला ब्यूरो
सिद्धार्थनगर। मोहाना थाने के मोहाना बाजार में रविवार सुबह संदिग्ध हाल में एक नवविवाहिता की लाश कुंडे के सहारे फंदे से लटकती मिली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मायके वालों की ओर से इस मामले में देर शाम तक कोई तहरीर नहीं मिली है।
महराजगंज जिले के बृजमनगंज थाना क्षेत्र के लेहरा गांव के टोला हरपाल नगर निवासी शंभू ने अपनी बेटी सोनम उर्फ सोनी (20) की शादी 17 जनवरी को सिद्धार्थनगर जिले के मोहाना थाना क्षेत्र के मोहाला बाजार निवासी श्यामू सोनकर के साथ की थी। शादी में ही उसकी विदाई हुई थी। शनिवार रात अपने कमरे में सोई थी। सुबह कमरा नहीं खुला तो परिवार के लोगों ने देखा कमरे में छत की कुंडे के सहारे फंदे से उसकी लाश लटक रही थी। देखते ही देखते घर पर लोगों की भीड़ जुट गई। इसके बाद शव को फंदे से नीचे उतरवाया गया और मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में एसओ मोहाना मनोज सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मायके वाले आए थे। उनके द्वारा कोई तहरीर नहीं दी गई। वे कार्रवाई नहीं चाह रहे हैं।
... और पढ़ें

कबाड़ से लदा ट्रक पलटा, दो लोग जख्मी

कबाड़ से लदा ट्रक पलटा, दो जख्मी
त्रिलोकपुर थानाक्षेत्र के सोहना-कोहड़ौरा के पास हादसा
अमर उजाला ब्यूरो
बिस्कोहर। त्रिलोकपुर थानाक्षेत्र के सोहना-कोहड़ौरा मार्ग पर कोहडौरा स्थित पुल के पास शनिवार दोपहर चार बजे के करीब सोहना की ओर से आ रहा कबाड़ लदा ट्रक अनियंत्रित होकर पुल के आगे खाई में पलट गया। हादसे में एक मजदूर का हाथ टूट गया और दूसरे को मामूली चोटें आईं हैं। जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर कबाड़ लदा ट्रक सोहना से बिस्कोहर के लिए जा रहा था। अभी वह कोहडौरा स्थित पुल के पास पहुंचा ही था कि स्टेयरिंग का पाइप फट गया। इससे अनियंत्रित होकर ट्रक पुल के आगे जाकर खाई में पलट गया। तेज आवाज पर आसपास के लोग मौके पहुंच गये और उसमें बैठे ड्राईवर और दो मजदूरों को बाहर निकाला। जिसमें फूलपुर गांव निवासी मजदूर शंकर (30) का हाथ टूट गया। जबकि दूसरे मजदूर देवीपुर गांव निवासी रामकेवल को मामूली चोट लगीं। दोनों घायलों को बिस्कोहर स्थित निजी अस्पताल लाया गया, जहां इलाज चल रहा है।
... और पढ़ें

गैस सिलिंडर में विस्फोट, एक की मौत, दो जख्मी

फोटो-63,101
गैस सिलिंडर में विस्फोट, दो की मौत
मकान जमींदोज, वृद्ध गंभीर रूप से झुलसा, बस्ती जिला अस्पताल में भर्ती
शनिवार सुबह हुई इटवा थाना क्षेत्र के पतिला गांव में घटना
अमर उजाला ब्यूरो
बिस्कोहर (सिद्धार्थनगर)। इटवा थाना क्षेत्र के पतिला गांव में शनिवार दोपहर गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया। धमका इतना जोरदार था कि मकान जमींदोज हो गया। इस घटना में एक किशोरी की मौके पर मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से झुलसे एक तीन वर्षीय बच्चे की गोरखपुर मेडिकल कॉलेज ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। वहीं, एक वृद्ध गंभीर रूप से झुलस गया जिसका इलाज बस्ती जिला अस्पताल में जारी है।
क्षेत्र के पतिला गांव निवासी पूर्व प्रधान सत्यप्रकाश चौधरी के भाई बालेश्वरी (60) और उनका नाती हर्ष (3) घर में थे। बताया जा रहा है कि इसी बीच रसोई घर में रखे गैस सिलिंडर में विस्फोट हुआ जिससे मकान जमींदोज हो गया। बगल में खेल रही गांव निवासी 14 वर्षीय किशोरी केतकी की चपेट में आकर मौके पर ही मौत हो गई। धमाका सुनकर मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने मलबे को हटाकर सभी को बाहर निकाला तो केतकी दम तोड़ चुकी थी। वहीं, गंभीर रूप से घायल हर्ष और बालेश्वरी को इटवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटवा पहुंचाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख बस्ती जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बस्ती में हालत गंभीर देख हर्ष को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया जिसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं, बालेश्वरी का इलाज चल रहा है। घटना से पीड़ितों का रो-रोकर बुरा हाल है।
बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री पहुंचे गांव
विधान सभा क्षेत्र के पतिला गांव में गैस सिलिंडर के फटने की सूचना पाकर दोपहर दो बजे बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी पतिला गांव पहुंचे और पीड़ित पूर्व प्रधान सत्यप्रकाश चौधरी से मिलकर क्षतिग्रस्त मकान का निरीक्षण किया और परिवार को ढाढस बंधाया। घायलों के उचित इलाज हेतु चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान एसडीएम इटवा विकास कश्यप, ब्लॉक प्रमुख खुनियांव मनोज मौर्या, दीपनारायण त्रिपाठी, ज्ञान सिंह, किशन जायसवाल, मारुतिनंदन मौर्या, आनंद गुप्ता, सत्यम मोदनवाल आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

तालाब में डूब रहा था छोटा भाई, बचाने के चक्कर बड़ा भाई भी डूबा, दोनों की मौत

मछली का शिकार करते वक्त तालाब में डूब रहे भाई को बचाने की कोशिश में बड़ा भाई भी डूब गया। इससे पहले कि आसपास मौजूद लोग निकालते दोनों भाइयों की जान जा चुकी थी। एक ही घर में दो जवान मौत होने से पोखरा काजी इलाके में गम का माहौल है।

हल्लौर के अब्बास हुसैन रिजवी उर्फ दुलारे वर्तमान में परिवार के साथ पोखरा काजी में रहते हैं। बुधवार को उनका छोटा बेटा रेहान (18) मछली का शिकार करने के लिए घर से जाल लेकर अब्दुल कलाम आजाद डिग्री कॉलेज के पास स्थित तालाब गया था। तालाब में जाल डाल कर रेहान मछली फंसने का इंतजार कर रहा था। पानी में हलचल होने पर रेहान ने जाल खींचा तो उसका पांव फिसल गया।

रेहान को डूबते देख पास ही मौजूद बड़ा भाई फरहान (20) उसे बचाने दौड़ पड़ा। रेहान का हाथ पकड़ कर ऊपर खींचने के प्रयास में फरहान भी फिसल कर तालाब में समा गया। आसपास मौजूद गांव वालों ने देखा तो दोनों भाइयों को बचाने के प्रयास में जुट गए। काफी प्रयास के बाद दोनों को बाहर निकाला गया तो फरहान की सांसें चलती महसूस हुईं।

आनन फानन दोनों को सीएचसी बेवा पहुंचाया गया। यहां डॉक्टर ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना पाकर एसओ इटवा और एसओ के साथ ही डुमरियागंज थाने की पुलिस पहुंच गई। परिजनों की मांग पर पंचनामा करने के बाद दोनों शव घर वालों को सौंप दिए गए।
      
‘अब हम तुम्हें कहां ढूंढें फरहान, रेहान’
थोड़ी देर पहले घर से निकले बेटों की मौत होने की खबर मिलते ही घर में मातम छा गया। जवान बेटों की मौत से मां बेसुध गमजदां थीं। बेटों के गम में रोते-रोते बोलीं अरे बेटा रेहान, फरहान तुम तो जल्दी घर लौटने की बात कह कर गए थे अब हम तुम्हें कहां ढूंढें। घर के सभी सदस्यों का रो- रोकर बुरा हाल था। परिजनों का रोना देख कर वहां मौजूद गांव के हर व्यक्ति की आंखें नम थीं। रेहान, फरहान के दोस्तों का भी रो रोकर बुरा हाल था।
... और पढ़ें
मौके पर जांच करती पुलिस। मौके पर जांच करती पुलिस।

365 बोरी विदेशी मटर व आभूषण केश के साथ आठ गिरफ्तार

365 बोरी विदेशी मटर के साथ आठ गिरफ्तार
बढ़नी क्षेत्र के एसएसबी के तीन बीओपी क्षेत्रों में जवानों ने की कार्रवाई
चार पिकअप, 25 बाइक पर लदी थी सामग्री, कस्टम को किया सुपुर्द
अमर उजाला ब्यूरो
बढ़नी। एसएसबी जवानों ने मंगलवार को अलग-अलग जगहों से चार पिकअप व 25 बाइक के साथ 365 बोरी विदेशी मटर व आभूषण केश समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया। एसएसबी ने बरामद माल समेत आरोपितों को कस्टम के सुपुर्द किया।
एसएसबी 50 वीं वाहिनी के बीओपी बढ़नी के जवानों ने 570 व 568 पिलर संख्या से तीन लोगों को पिकअप पर लदे 310 बोरी विदेशी मटर सहित पकड़ा। एसएसबी टीम में इंस्पेक्टर महेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर विकास सिंह, एचसीपी सुभाष चंद, कांस्टेबल सुनील शामिल रहे। बीओपी कंचनपुर के पिलर संख्या 579 से 24 बाइक पर लदे 55 बोरी मटर पकड़ा। साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। टीम में इंस्पेक्टर बजरंगलाल आदि शामिल रहे। बीओपी महादेवा बुजुर्ग ने पिलर संख्या 565 से दो लोगों को आभूषण केश के साथ पकड़ा। बरामद करने वाली टीम में इंस्पेक्टर इंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर पवन शर्मा, एचसीपी प्रमोद कुमार शामिल रहे। पकड़े गए आरोपियों में बलरामपुर जिला के गैसड़ी थानाक्षेत्र के पुरैना गांव निवासी रामबृक्ष, पलाईडीह गांव निवासी पृथ्वीराज निवासी व महादेव शिवपुर निवासी राजू आदि शामिल हैं। एसएसबी के अनुसार प्रत्येक बोरी मे 50 किग्रा मटर है। एसएसबी ने पकड़े गए वाहनों व बरामद सामानों के साथ आरोपितों को कस्टम बढ़नी के सुपुर्द कर दिया।
... और पढ़ें

मिट्टी की दीवाल गिरी, मलबे में दबकर पिता की मौत, बच्चा जख्मी

दीवार गिरने से पिता की मौत, बच्चा जख्मी
घायल का शोहरतगढ़ सीएचसी में चल रहा इलाज
चिल्हिया थाना क्षेत्र के संतोरा डिहवा की घटना
अमर उजाला ब्यूरो
सिद्धार्थनगर/चिल्हिया। चिल्हिया थानाक्षेत्र के संतोरा गांव के टोला खरविंदडील में मंगलवार को मिट्ठी की दीवार गिर गई। इस हादसे में मलबे में दबकर पिता की मौत हो गई। वहीं, चार वर्षीय बच्चा जख्मी हो गया। उसे शोहरतगढ़ सीएचसी ले जाया गया, जहां हालत गंभीर देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार थानाक्षेत्र के संतोरा गांव के टोला खरबिंदडीह निवासी बुद्धिराम (46) मिट्टी की दीवार से बने घर में परिवार सहित रहते थे। बताया जा रहा है कि मंगलवार को कच्ची दीवार की साफ-सफाई कर रहे थे। उसके बगल में पशुओं की घारी थी, जिससे दीवार में सीलन थी। सफाई करते समय दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई और बुद्धिराम मलबे में दब गया। हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने मलबा हटाकर बुद्धिराम और उसके चार वर्षीय बेटे महेश को बाहर निकाला। दोनों को शोहरतगढ़ सीएचसी पहुंचाया गया, जहां बुद्धिराम को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं बच्चे की हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिय्रा, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। इस संबंध में एसओ चिल्हिया ने बताया कि शोहरतगढ़ पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है, मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

डीएम से आशा वर्करों ने बताई अपनी पीड़ा

डीएम से आशा वर्करों ने बताई पीड़ा
जननी सुरक्षा योजना का लाभ नहीं दिए जाने का आरोप
अमर उजाला ब्यूरो
डुमरियागंज। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेंवा के अंतर्गत तैनात आशा वर्करों ने मंगलवार को प्रदर्शन करते हुए तहसील परिसर में पहुंची। इसके बाद डीएम को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान आशा वर्करों ने जेएसवाई का लाभार्थियों को लाभ नहीं मिलने के अलावा मानदेय भुगतान नहीं किए जाने का भी आरोप लगाया।
आशा वर्कर माया त्रिपाठी, शकुंतला देवी, इंद्रावती, नीलम, जमीला खातून, विमला सिंह, माधुरी, संगीता, फिरदौस, शहनाज, गुलनाज, सुनीता, राधिका, रीता, प्रतिमा सहित दर्जनों वर्कर नारेबाजी करते हुए तहसील परिसर में पहुंची। जिसके बाद उन लोगों ने कहा कि अप्रैल 2019 से जननी सुरक्षा योजना का लाभार्थियों को लाभ नहीं मिल रहा है। आशा वर्करों का तीन माह का मानदेय व अप्रैल 2019 से 750 रुपये के बढ़ोतरी का भी धन जो आ गया था, नहीं दिया जा रहा है। आशा वर्करों को सितंबर, अक्टूबर व दिसंबर 2019 और जनवरी 2020 का मानदेय नहीं दिया गया है। इतना ही नहीं जनवरी 2020 में पल्स पोलियो के ड्यूटी का भी पैसा अभी नहीं दिया गया है। टीवी, क्षय रोग लाभार्थियों व आशा वर्करों का वर्ष 2018-19 का लाभ अभी तक नहीं दिया गया है। कहा कि जब अधीक्षक से भुगतान की बात की जाती है तो वह बजट नहीं होने की बात कहते हैं। भुगतान नहीं होने से परिवार के लोगों के सामने आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। समस्या को देखते हुए जल्द से जल्द बकाया मानदेय का भुगतान किया जाए। शिकायत सुनकर डीएम दीपक मीणा ने निस्तारण के लिए मौजूद सीएमओ डॉ. सीमा राय को निर्देशित किया। इस संबंध में सीएमओ डॉ. सीमा राय ने बताया कि आशा वर्करों के मानदेय भुगतान अन्य समस्याओं से संबंधित जानकारी उन्हें किसी द्वारा नहीं दी गई थी। अब जानकारी मिली है। सीएचसी अधीक्षक से भुगतान नहीं किए जाने का कारण पता कर जल्द ही उनका बकाया भुगतान और लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ दिलवाया जाएगा।
... और पढ़ें

गले में खिंचाव से हुई थी बिमलावती की मौत

डुमरियागंज सीएचसी पर प्रर्दशन करते आशा कार्यकर्ता
गले में खिंचाव से हुई थी बिमलावती की मौत
पति, ननद व सास पर दहेज हत्या का केस दर्ज
अजगरा गांव में संदिग्ध हाल में हुई थी विवाहिता की मौत
अमर उजाला ब्यूरो
सिद्धार्थनगर। उसका थानाक्षेत्र के अजगरा गांव में सोमवार की सुबह संदिग्ध हाल में एक विवाहिता की मौत गले में खिंचाव से हुई थी। इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई है। मायके वालों की तहरीर पर पुलिस ने पति, ननद व सास के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बता दें कि बांसी कोतवाली क्षेत्र के बांसी कस्बा निवासी रामशब्द यादव की बेटी बिमलावती (30) की शादी उसका थानाक्षेत्र के अजगरा गांव निवासी कन्हैया यादव के साथ हुई थी। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह संदिग्ध हाल में बिमलावती की मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मायके वाले दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गले में खिंचाव से मौत की पुष्टि हुई है। वहीं, मृतका के पिता रामशब्द की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति कन्हैया, ननद और सास के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में एसओ दिनेशचंद्र चौधरी ने बताया कि शव पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गले में खिंचाव से मौत की पुष्टि हुई है। पति सहित तीन पर दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया है, जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

76 केंद्रों पर 48946 परीक्षा देंगे छात्र-छात्राएं

नोट- बोर्ड परीक्षा का लोगो लगाएं ---
76 केंद्रों पर 48946 परीक्षा देंगे छात्र-छात्राएं
माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा आज से, तैयारी पूरी
जिविनि दफ्तर बना कंट्रोल रूम, पांच सचल दस्ता गठित
अमर उजाला ब्यूरो
सिद्धार्थनगर। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षा 18 फरवरी से शुरू हो रही है। सकुशल परीक्षा कराने के लिए जिले के 76 कॉलेजों को केंद्र बनाया गया है। इस बार की परीक्षा में 48 हजार 946 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। निष्पक्ष व नकल विहीन कराने के उद्देश्य से पांच उड़न दस्ते भी गठित किए गए हैं। केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे।
जिले में नकल विहीन व शांतिपूर्ण माहौल में बोर्ड परीक्षा कराने के लिए 76 केंद्र बनाए गए हैं। इन पर हाईस्कूल के 28245, इंटर के 20701 परीक्षार्थी इम्तहान देंगे। हाईस्कूल प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 8 बजे से 11.15 बजे तक चलेगी। जबकि द्वितीय पाली इंटर की परीक्षा 2 बजे से 5.15 बजे तक चलेगी। परीक्षा केंद्र के लिए केंद्र वार आंतरिक सचल दस्ता के अलावा जिले में पांच अधिकारियों के नेतृत्व में अलग-अलग सचल दस्ता गठित किया गया है।
जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को कंट्रोल रूम के रूप में स्थापित किया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक अवधेश नारायन मौर्य ने बताया कि बोर्ड परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा होगी। परीक्षा में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
कलरफुल होंगी कापियां
बोर्ड परीक्षा में पारदर्शिता लाने के लिए इस बार की उत्तर पुस्तिकाओं के जिल्द को भी रंगीन कर दिया गया है। हाईस्कूल ए कॉपी काला और बी नीला कलर जिल्द पर रंगा गया है। जबकि इंटर ए लाल व बी हरा कलर में है। कॉपी रंगीन से पारदर्शिता के साथ ए और बी जानने में आसानी रहेगी।
... और पढ़ें

फर्जी मुकदमों में फंसा लोगों का किया जा रहा उत्पीडन

फर्जी मुकदमों में फंसा किया जा रहा उत्पीड़न
सपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया धरना-प्रदर्शन
राज्यपाल को संबोधित 12 सूत्री ज्ञापन एसडीएम को सौंपा
संवाद न्यूज एजेंसी
सिद्धार्थनगर। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और अपराध को लेकर पार्टी कार्यालय से प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंच धरना दिया। पूर्व विधायक विजय पासवान ने कहा कि इस सरकार में लोगों को फर्जी मुकदमों में फंसा उत्पीड़न किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में अपराध चरम पर बढ़ गया है, कानून व्यवस्था के नाम पर लोगों पर पुलिसिया अत्याचार किया जा रहा है। निवर्तमान जिलाध्यक्ष अजय चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार में रसोई गैस, बिजली, डीजल, पेट्रोल व राशन समेत सभी सामानों के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। बेरोजगारों नौजवानों से झूठा वादा कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास का नारा खोखला साबित हो रहा है। विकास के नाम पर जनता को गुमराह किया जाता रहा है। पूर्व विधायक लालजी यादव ने कहा कि छुट्टा पशुओं से किसानों को फसलों को भारी नुकसान हो रहा है और सरकार गौशालाओं के नाम पर लाखों खर्च कर रही है। सपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित 12 सूत्री ज्ञापन एसडीएम नौगढ़ उमेश चंद्र निगम को सौंपा। इस दौरान जोखन प्रसाद चौधरी, अब्दुल कलाम सिद्दीकी, विजय यादव, फिरोज खान, भूपेश कुमार, अशोक पांडेय, शैलेंद्र शर्मा, रामसेवक, गोरखनाथ, राजेश, सुनील यादव, विजय चौधरी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

बाइकों की भिड़ंत, एक की मौत, जख्मी

ट्रैक्टर की चपेट में आई बाइक, एक की मौत
सवार घायल, गोल्हौरा थाना क्षेत्र के महुआ गांव के पास हुआ हादसा
बस्ती जिला अस्पताल ले जाते समय बाइक सवार सोनू ने तोड़ा दम
अमर उजाला ब्यूरो
गोल्हौरा। थाना क्षेत्र के इटवा-बांसी मार्ग पर स्थित महुआ पेट्रोलपंप के पास ट्रैक्टर की बाइक से टक्कर हो गई। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरा सवार गंभीर रूप से जख्मी हो गया जिसे बांसी से बस्ती जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।
इटवा थाना क्षेत्र के सगराजोत गांव निवासी सोनू (24) पुत्र राजू चौहान व बाबू भाई (22) सोमवार सुबह एक ही बाइक से बांसी जा रहे थे। बताया जा रहा है कि वह गोल्हौरा थाना क्षेत्र के महुआ पेट्रोलपंप के पास पहुंचे थे कि एक ट्रैक्टर की चपेट में बाइक आ गई। इस हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों ने दोनों को घायल अवस्था में बांसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने बस्ती जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बस्ती अस्पताल में पहुंचने पर दोनों में से एक सोनू की मौत हो गई। जबकि दूसरे का इलाज चल रहा है। इस संबंध में एसओ गोल्हौरा महेंद्र चौहान ने बताया कि घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है। तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

संदिग्ध हाल में विवाहिता की मौत

संदिग्ध हाल में विवाहिता की मौत
उसका थानाक्षेत्र के अजगरा गांव का मामला
अमर उजाला ब्यूरो
सिद्धार्थनगर। उसका थानाक्षेत्र के अजगरा गांव में सोमवार की सुबह संदिग्ध हाल में एक विवाहिता की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, मायके वाले दहेज के लिए बेटी की हत्या कर देने का आरोप लगा रहे हैं।
बांसी कोतवाली क्षेत्र के बांसी कस्बा निवासी रामशब्द यादव ने बेटी बिमलावती (30) की शादी उसका थानाक्षेत्र के अजगरा गांव निवासी कन्हैया यादव के साथ की थी। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह संदिग्ध हाल में बिमलावती की मौत हो गई। किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, इस मामले में ससुराल वाले चक्कर आने से मौत की बात कह रहे हैं, जबकि मायके पक्ष के लोग दहेज के लिए बेटी की हत्या का आरोप लगा रहे हैं। इस संबंध में एसओ दिनेशचंद्र चौधरी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मायके पक्ष के लोग दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज करके उचित कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: सिद्धार्थनगर में बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, 14 बच्चे घायल, CM योगी ने लिया संज्ञान

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले से एक बड़ी खबर समाने आ रही है। यहां सोमवार सुबह बच्चों से भरी एक निजी स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में 14 बच्चे घायल हुए हैं। स्थानीय लोगों की मदद से घायल बच्चों को नजदीकी अस्पातल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है।

ये है पूरा मामला
यह हादसा शोहरतगढ़ थाना इलाके के बोहली गांव के पास हुआ है। बताया जा रहा है बच्चों को घर से उठाने के लिए जाते समय हादसा हुआ है। इसलिए बच्चों की संख्या कम थी। वहीं, मामले की जानकारी मिलने के बाद डीएम व एसपी ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया। सभी बच्चे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार शोहरतगढ़ सरस्वती शिशु मंदिर की बस स्कूली बच्चों को घर से उठाने के लिए निकली थी। अभी शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के बोहली गांव के पास पहुंची थी कि चालक बस से नियंत्रण खो बैठा और बस अनियंत्रित होकर पलटकर सड़क के नीचे चली गई। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us