विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की ऐमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

सीतापुर

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

कानून व्यवस्था को लेकर भड़के सपाई

सीतापुर। उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद प्रदेश की कानून व्यवस्था पर आक्रोशित समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार से आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की।
उन्नाव रेप पीड़िता की मौत की खबर आने के बाद प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर सपा जिला कार्यकारिणी ने धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया। जिलाध्यक्ष छत्रपाल यादव की अगुवाई में पहले पार्टी कार्यालय पर बैठक हुई। उसके बाद प्रदर्शनकारी लालबाग चौराहा पहुंचे। फिर यहां से विकास भवन के समक्ष धरना प्रदर्शन किया।
जिलाध्यक्ष ने कहा प्रदेश की कानून व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। अब कोई भी सुरक्षित नहीं बचा है। रोजाना रेप व जघन्य अपराध हो रहे है। उन्नाव की घटना प्रदेश की साख पर सवाल निशान है। ऐसी सरकार को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। इस मौके पर तमाम लोग मौजूद रहे।
व्यापारियों ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
सीतापुर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने शनिवार को जिला प्रशासन के मार्फत राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है। इसके द्वारा गैंगरैप की घटनाओं की एफआईआर न लिखने व लापरवाही करने पर संबंधित अफसर के निलंबन का आदेश दिए जाने की मांग की है।
साथ ही कई महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान आकृष्ट कराया है। ज्ञापन में कहा गया है कि मोबाइल में यू ट्यूब पर अपलोड सेक्स वीडियो पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। प्रत्येक जिले की कानून व्यवस्था के जिम्मेदार अधिकारी समस्त थाने चौकी एवं कोतवाली में मीटिंग करके उसमें समाज केे लोगों को जोड़कर एक संदेश दिया जाए।
गैंगरेप की घटनाओं को रोकने के लिए सख्ती के साथ प्रभावी कार्रवाई की जाए। समय-समय पर जनमानस एवं शिक्षण संस्थानों में जागरुकता अभियान चलाया जाए। ज्ञापन पर पवन कुमार अग्रवाल, मनीष लाठ, नंदलाल, पंकज अग्रवाल आदि ने हस्ताक्षर किए हैं।
... और पढ़ें

पराली जलाने पर किसान पर केस दर्ज

अस्पताल के कर्मचारी ने तीमारदार को पीटा

सीतापुर। जिला महिला अस्पताल में तीमारदारों के साथ अभद्रता की घटनाएं थम नहीं रही है। शनिवार को बच्चा वार्ड में भर्ती एक मरीज के तीमारदार को अस्पताल कर्मी ने पीट दिया। कसूर सिर्फ इतना था कि तीमारदार से अपने जूते वार्ड में गलत तरीके से उतार दिए थे।
जब इसका विरोध किया तो उसे एक कमरे में बंद कर दिया गया। पुलिस ने वार्ड में पहुंचकर परिजन को छुड़वाया। उसके बाद सीएमएस ने मामला शांत कराया। परसेंडी विकासखंड के नरसोही निवासी उत्तम मौर्य अपने सात माह के बच्चे की तबियत खराब होने पर एनएससीयू वार्ड में भर्ती कराया है।
कई दिन से बच्चे का इलाज चल रहा है। उत्तम का कहना है कि शनिवार को बच्चे को वार्ड में देखने गए थे। वार्ड में चप्पल एक जगह पर उतार दी। इसी दौरान वहां पर सफाईकर्मी मुन्नूलाल आ गया। आरोप है कि वह चप्पल देखकर गालीगलौज करने लगा। जब चप्पल उतारने की बात स्वीकार की तो उन्होंने उल्टा थप्पड़ जड़ दिया। इससे बाद उत्तम को एक कमरे में बंद कर दिया गया।
पुलिस ने वार्ड पहुंचकर उत्तम को छुड़वाया। इसके बाद सीएमएस से शिकायत की। सीएमएस डॉ. सुषमा कर्णवाल का कहना है कि परिजन को मारापीटा नहीं गया है। जबकि इस कर्मी द्वारा पहले भी कई बार परिजन से अभद्रता करने की शिकायत आ चुकी है। लेकिन अस्पताल प्रशासन इनकी कारगुजारियों को दबा रहा है। इससे अभद्रता की घटनाएं हो रही है।
... और पढ़ें

संदिग्ध हालात में ग्रामीण की मौत

तालगांव। कोतवाली क्षेत्र में सोमवार की दोपहर बाद एक ग्रामीण का शव संदिग्ध हालात में सरकारी स्कूल परिसर में पड़ा मिला। घटना के कारणों का पता नहीं चला।
तालगांव कोतवाली इलाके के जीतामऊ निवासी अरुण सिंह (32) पुत्र देशराज सिंह का शव सोमवार की शाम गांव के पास ही प्राथमिक विद्यालय में संदिग्ध हालात में पड़ा मिला। जानकारी होने पर मृतक के परिवारीजन मौके पर पहुंचे। जिसके बाद पुलिस को बताया गया।
खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। चर्चा है कि अधिक शराब पीने से ग्रामीण की मौत हुई है। हालांकि पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। कोतवाल रनवीर सिंह ने बताया शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

संपर्क मार्ग से जुड़ेंगे 250 आबादी के पांच राजस्व गांव

सीतापुर। जिले में अब 250 से अधिक आबादी वाले पांच राजस्व गांवों को संपर्क मार्ग से जोड़ा जाएगा। इन गांवों को पक्के संपर्क मार्ग से जोड़ने के लिए चयनित पांच राजस्व गांवों में सड़कें बनेंगी।
इन पर सवा तीन करोड़ से अधिक बजट खर्च होगा। इनके निर्माण को छह माह का समय मुकर्रर है। इन सड़कों के निर्माण के लोक निर्माण विभाग ने टेंडर निकाले हैं।
लोक निर्माण विभाग सीतापुर-खीरी वृत्त के अधीक्षण अभियंता आरके हरदहा ने बताया कि 250 से अधिक आबादी वाले राजस्व गांव पक्के संपर्क मार्ग से जोड़े जाएंगे। यहां के जिन राजस्व गांवों को संपर्क मार्ग से जोड़ा जाएगा, उनमें अकैचनपुर संपर्क मार्ग, हरदियापुरवा, मुनेजरगंज, हरिपुरवा, जमसकरा एवं भवासी संपर्क मार्ग शामिल हैं।
ये संपर्क मार्ग हर हाल में छह माह में बनकर तैयार हो जाएंगे। विभागीय स्तर से टेंडर प्रक्रिया अपनाई जा रही है। जल्द ही संपर्क मार्गों का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।
... और पढ़ें

प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक निलंबित

सीतापुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कार्यों में लापरवाही के चलते एक सहायक अध्यापक तथा एक प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है।
ब्लॉक गोंदलामऊ के प्राथमिक विद्यालय करनपुर की प्रधानाध्यापक आरती पर समय से विद्यालय नहीं पहुंचने, स्टाफ से झगडने, पदीय दायित्व के निर्वाहन में शिथिलता व अनुशासनहीनता का आरोप था।
जबकि इसी विद्यालय के सहायक अध्यापक आशीष बाथम पर प्रधानाध्यापिका के कहने के बाद भी प्रार्थना न कराने, प्रधानाध्यापिका से झगड़ने, विभागीय आदेशों की अवहेलना तथा अनुशासनहीनता का आरोप था।
इन आरोपों की जांच खंड शिक्षा अधिकारी ने करते हुए रिपोर्ट बीएसए को दी थी। बीएसए ने बताया आरोप सच पाए जाने पर दोनों के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है।
... और पढ़ें

बहन से झगड़ने के बाद युवती ने खाया जहर, मौत

सीतापुर। हरगांव इलाके में किसी बात को लेकर दो बहनों में विवाद हो गया। जिसके बाद दोनों बहनों ने जहरीला पदार्थ खाने की कोशिश की। एक युवती की जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई, जबकि उसकी बहन ने जहर नहीं खाया।
हरगांव इलाके के विष्णुपुर गांव निवासी वीनम (20) पुत्री गुरुप्रसाद रविवार की शाम किसी बात को लेकर अपनी बड़ी बहन अनूपी से झगड़ने लगी। परिवारीजन के मुताबिक दोनों ने झगड़ने के बाद जहर खाकर मर जाने की बातें कही।
इस बीच वीनम ने जहरीला पदार्थ पी लिया। जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उसे परिवारीजन जिला अस्पताल लाए। यहां देर रात उसकी मौत हो गई। हालांकि मृतका के पिता ने बहनों के झगड़ने की बात से इन्कार किया है। उसका कहना है कि घटना के समय वह बाहर था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

ताड़ी पीने से पांच लोगों की हालत बिगड़ी

मिश्रिख (सीतापुर)। कोतवाली क्षेत्र के महसोनिया में नशीला पदार्थ पीने से पांच लोगों की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फौरन सभी को सीएचसी पहुंचाया। इलाज के बाद सभी की हालात सामान्य बताई जा रही है।
कोतवाली क्षेत्र के फुलरूवा मजरा महसोनिया गांव के ही सुंदर सिंह, इंद्रपाल सिंह, रामू सिंह, संजय सिंह, विमलेश सिंह, सुुखपाल सिंह, दिरगज सिंह, कमल किशोर आदि लोगों ने बताया कि शाम छह बजे गांव के ही सरनाम सिंह, विश्वराज सिंह, रामनरेश सिंह, अजय पाल सिंह सहित पांच लोग पड़ोसी गांव गोबिंदपुर से ताड़ी पीकर आए। साथ में लगभग आधा लीटर ताड़ी लेकर घर भी आए थे।
पड़ोसी गांव गोबिंदपुर में अपनी नातेदारी में आये बिहार से बिहारी नामक व्यक्ति द्वारा गांव के आस-पास के खजूर के पेंड़ों से वह रोजाना 10 से 15 लीटर ताड़ी निकाली जाती है। ग्रामीणों के अनुसार वो तो पढ़ाई करने वाले लड़कों को भी बहलाकर पिलाने की कोशिश करता हैं। उन पांचों लोगों के आने के आधे घंटे बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी।
पांचों लोग जमीन लोटने लग और बेहोश हो गए। बेहोश हो जाने के बाद वहां अफरा तफरी मच गई। घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल इन लोगों को सीएचसी मिश्रिख में भर्ती करवाया। हालांकि इन लोगों की हालत सामान्य बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

दरोगा का रिश्वत लेने का ऑडियो वायरल

सीतापुर। रिश्वत लेकर छेड़छाड़ के मुकदमे को हटाने के लिए दरोगा का आरोपी से बातचीत का फोन कॉल की ऑडियो वायरल होने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।
मामला हरगांव इलाके का है। हरगांव थाने में एक युवती ने एक व्यक्ति पर छेड़छाड़ करने का मुकदमा 19 नवंबर को दर्ज कराया था। केस में फंसे आरोपी ने न्यायालय में हाजिर होकर अपनी जमानत करा ली।
मामले के विवेचक एसआई रमेश द्वारा छेड़छाड़ के मामले को हल्का करने के लिए फोन पर आरोपी से 50 हजार रुपयों की डिमांड की गई। आरोपी ने इतनी बड़ी रकम दे पाने में असमर्थता जाहिर की। आखिर में आरोपी और दरोगा के बीच चर्चा के बाद मामला 13 हजार में तय हुआ। जिसके बाद आरोपी ने दारोगा को बानगी के तौर पर दो हजार रुपये भी दिए।
इस मामले में एसपी एलआर कुमार ने बताया कि एक ऑडियो वायरल होने का मामला संज्ञान में आया है। जिसकी जांच सीओ सदर को सौंपी गई है। सीओ सदर महेंद्र सिंह का कहना है कि जांच मिली। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

दुराचारियों को मिले फांसी की सजा

सीतापुर। समाजवादी पार्टी ने उन्नाव व हैदराबाद में बेटियों के संग हुई घटनाओं को लेकर दुख जताया। शोक सभा में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। साथ ही भाजपा सरकार से दुराचारियों को फांसी की सजा देने, पीड़ित परिवार को 50 लाख मुआवजा, परिवार के एक मुख्य सदस्य को सरकारी नौकरी एवं सरकारी आवास सुविधा दिए जाने की मांग की है।
टाउन हॉल स्थित पार्टी कार्यालय में सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव ने इन घटनाओं के लिए वर्तमान सरकार की निंदा की। कहा कि प्रदेश और पूरे देश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर चुप्पी साधे हुए है। शोकसभा में पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी, पूर्व विधायक महेंद्र सिंह झीन बाबू, पूर्व विधायक निर्मल वर्मा, पूर्व प्रत्याशी अफजाल कौसर, कार्यालय प्रभारी जय सिंह यादव, इकबाल हुसैन अंसारी ने इन घटनाओं की निंदा करते हुए वर्तमान सरकार से इस्तीफे की मांग की है।
इस अवसर पर संतोष विश्वकर्मा, प्रवीण सैनी, प्रदीप यादव, मसूद आलम, सुहैल अहमद, संतोष प्रजापति, संजय प्रकाश सिंह, सुधीर शर्मा, अताउल्ला अंसारी, शेखर यादव, शफीक सैफी, देवेंद्र यादव, राजकिशोर, लालजी शर्मा, मो. नबी, मो. सलीम, चन्द्र किशोर, हाजी मोहम्मद उमर, उमाशंकर यादव, मनोज वर्मा, अरसद खान, मो. हाशिम,राहुल तिवारी, सतीश राठौर, राम सिंह, नवीन प्रकाश, उबैद अंसारी, शैलेंद्र यादव, आदेश प्रताप सिंह आदि ने दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
... और पढ़ें

12 परिवारों ने टीके लगवाने से किया इन्कार

खैराबाद (सीतापुर)। खैराबाद के मोहल्ला शेख सरायं, बंजारन टोला में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम टीके लगवाने गई तो वहां के 12 परिवारों ने टीके लगवाने से मना कर दिया। हालांकि बाद में स्वास्थ्य टीम व पुलिस प्रशासन ने समझा-बुझाकर टीके लगवाए।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से सघन मिशन इंद्र धनुष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के पांचवें दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम खैराबाद नगर क्षेत्र के मोहल्ला शेख सरायं व बंजारन टोला पहुंची, तो वहां पर नागरिकों ने टीकाकरण कराने से मना कर दिया। पहले तो स्वास्थ्य टीम ने उन्हें काफी देर तक समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब वो नहीं माने तो टीम ने इसकी जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैराबाद के अधीक्षक डॉ. रमाशंकर यादव की दी।
अधीक्षक यादव अपने अधीनस्थ अफसर व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवारों से मुलाकात की और उनको काफी देर तक समझाया। मान मनौव्वल के बाद सभी परिवार टीके लगवाने को राजी हुए। इस अवसर पर स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी रामकृपाल, नवल किशोर मिश्रा, अर्चना अहिरवार, डॉ. विनीत कुमार यादव आदि स्वास्थ्य कर्मी मौजूूद रहे।
... और पढ़ें

कैंडल मार्च निकाल लोगों ने दी श्रद्धांजलि

महमूदाबाद (सीतापुर)। महिलाओं पर बढ़ते अपराधों को लेकर सपा विधायक व प्रदेश के पूर्व मंत्री के नेतृत्व में शहर में कैंडल मार्च निकाला। यह मार्च विभिन्न मार्गों से होते हुए रामकुंड पहुंचा, जहां शोकसभा आयोजित की गई। शोकसभा में दो मिनट का मौन रखा। इस दौरान पूर्व मंत्री ने प्रदेश व देश की सरकार पर हमला बोलते हुए घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया।
कहा कि उन्नाव के साथ-साथ जो देश में घटनाएं हो रही है, वह निदंनीय है। राजनीति से अलग हटकर सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। नारी सम्मान के लिए लड़ाई लड़े। बड़े-बड़े दावों में सरकारें फेल हो चुकी है। कानून व्यवस्था जब फेल होती है, जो जिम्मेदार सरकार की होती है। सरकारें जिम्मेदारी से बच नहीं सकती है।
लोकतंत्र में लाठी की कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि पुरुषों को आगे आना होगा, ताकि बेटियां सुरक्षित हो सकें। महिलाओं के प्रति बढ़ती हिंसा की घटनाओं को रोकने व इसमें शामिल दरिंदों को मौत की सजा देने व ऐसे जघन्य मामलों का निपटारा हाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर एक माह के अंदर निस्तारण कार्रवाई की जाए।
इस मौके पर शरद मिश्रा, इश्तियाक शाद, रमेश वर्मा, संजय शुक्ला, मुकेश वर्मा, रामसागर वर्मा, आजाद राइन, उमेश वर्मा, मो. कादिर, अखिलेश वर्मा, इरफान मुन्ना, अखिलेश जैन, कपीश श्रीवास्तव, शिवेंद्र प्रताप सिंह, धर्मेंद्र वर्मा, गणेश वर्मा, राजबहादुर वर्मा, जसवंत वर्मा मौजूद रहे।
... और पढ़ें

ट्रेन से कटकर महिला की मौत

कमलापुर (सीतापुर)। कमलापुर इलाके में रेलवे ट्रैक पर एक महिला का शव पड़ा मिला। शव क्षतविक्षत हालत में था। जिससे माना जा रहा है कि उसकी ट्रेन से कटकर मौत हुई है।
खैराबाद इलाके के बेनीपुर गांव निवासी सरिता (22) पत्नी गेंदन इस समय कमलापुर इलाके के चंदेहरा गांव में अपने मायके में पिता चंद्रिका के यहां रह रही थी। शनिवार शाम वह घर से किसी काम के लिए निकली थी। उसके बाद देर शाम तक घर नहीं पहुंची। जिसके चलते उसकी तलाश की जाने लगी।
काफी तलाश के बाद उसका शव देर रात करीब 11 बजे कमलापुर इलाके में लोधौरा व महोठे रानी मंदिर के बीच रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला। शव ट्रेन से कटा हुआ था। जानकारी होने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की।
प्रभारी निरीक्षक आरबी सुमन ने बताया कि शव की पहचान हो गई है। शव क्षेत्र के ही चंदेहरा निवासी चंद्रिका की पुत्री का है। इसकी शादी मई 2018 को खैराबाद इलाके के बेनीपुर निवासी गेंदन के साथ हुई थी। यह दीपावली से अपने मायके में ही रह रही थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election