विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की ऐमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

सोनभद्र

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

बार एसोसिएशन चुनाव के लिए पर्चा बिक्री 10 से

28 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सेवा समाप्त

सोनभद्र। जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत सिंह ने म्योरपुर व दुद्धी ब्लॉक की 14 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सेवा समाप्त कर दी है। सितंबर माह में कालाबाजारी के दौरान कुछ पोषाहार पकड़े गए थे। इस पर एक जांच कमेटी गठित हुई थी, जिसने इन 14 केंद्रों के पोषाहार की जांच की थी। जांच में बोरियों में कम पोषाहार पाए गए। इस पर डीपीओ ने डीएम एस. राजलिंगम के निर्देश पर सभी 28 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सेवा समाप्त की है।
डीपीओ ने बताया कि दुद्धी ब्लॉक के हरनाकछार की शशिकला देवी, सलैयाडीह प्रथम की सुनीला सिंह, द्वितीय की नाजमा खातून, चतुर्थ की गायत्री देवी की सेवा समाप्त की गई है। इसी तरह करमडाड़ की मानकुंवर, झारोखुर्द द्वितीय की मीना देवी, गुलालझरिया की रामदुुलारी, झारोखुर्द प्रथम निर्मला देवी, झारोखुर्द मुरसाटोला शांति देवी, बीड़र चार थैलमादास, गड़ई बियार की पूनम देवी, डूमरडीहा प्रथम की सरस्वती देवी, डूमरडीहा की मुन्नी देवी, महुअरिया की हुस्ना खातून पर कार्रवाई हुई है। म्योरपुर ब्लॉक के किरविल प्रथम की मीना देवी, द्वितीय की गीता देवी, पंचम की पदमा देवी, रनटोला की लैलुन निशा, कुसम्हा तृतीय की कपिल कुमारी, इंजानी द्वितीय की चंद्रावती देवी, नेमना प्रथम की रकिबुननिशा, जरहा प्रथम की बिंदु रानी की सेवा समाप्त की गई है। डीपीओ ने बताया कि इंजानी चतुर्थ की उर्मिला देवी, ठीरूकी की प्रेमलता श्रीवास्तव, धरतीडाड़ की भोला देवी, नधिरा तृतीय कलावती देवी, चतुर्थ सोनमति देवी व कुदरी प्रथम की मालती देवी की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई है। डीपीओ ने बताया कि कालाबाजारी मामले में पूर्व में दो बाल विकास परियोजना अधिकारी, आठ मुख्य सेविका व चार लिपिकों को निलंबित किया जा चुका है। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि जिले में टीम बनाकर नौ दिसंबर से आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच की जाएगी। लाभार्थियों को मिलने वाले पोषाहार का सत्यापन किया जाएगा। पोषाहार के संबंध में अनियमितता पाये जाने पर संबंधित के विरुद्घ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

रैली निकाल दुष्कर्म के आरोपियों के लिए मांगी फांसी की सजा

सोनभद्र। लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में शनिवार को साईं हॉस्पिटल एंड कॉलेज ऑफ नर्सिंग तथा इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी के छात्र-छात्राओं ने राबर्ट्सगंज नगर में रैली निकाला। रैली के माध्यम से छात्र-छात्राओं ने दुष्कर्म के आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। साईं हॉस्पिटल की प्रबंधक डा.अनुपमा सिंह के नेतृत्व में हॉस्पिटल से छात्र-छात्राएं रैली निकाली। रैली वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग होते हुए बढ़ौली चौक से मेन चौक से होते हुए रेलवे फाटक से सजौर कॉलेज परिसर में सभा के रूप में तब्दील हो गई। इस दौरान रैली में शामिल छात्र-छात्राएं दुष्कर्म के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने की मांग कर रही थी। छात्राएं हाथ में बैनर पोस्टर लेकर दुष्कर्म पीड़ितों को न्याय दिलाने की आवाज उठा रही थी। इस दौरान छात्राओं का कहना था कि लंबी कानूनी प्रक्रिया के कारण पीड़िताओं को न्याय नहीं मिल पाता और अपराधी छूट भी जाते हैं। इसलिए सरकार कानून बनाए कि दुष्कर्म के साथ हत्या जैसे अपराध के बाद अपराधियों को शीघ्र फांसी की सजा दी जाए। रैली में मुख्य रूप से साईं हॉस्पिटल कॉलेज आफ नर्सिंग की प्रिंसिपल गोपीडी, सविता, सविता यादव, दिव्या पांडेय, किरण तिवारी, प्रियंका सिंह, रागनी श्रीवास्तव, रागिनी मौर्य, रश्मि पटेल, ममता मंडल, सनी शर्मा, तथा साईं हॉस्पिटल एंड इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी के ओपी शर्मा, योगेश शर्मा तथा ऑफिस कर्मचारी सत्येंद्र कुमार सिंह, अहमद रजा, विनोद कुमार सिंह आदि शामिल रहे। ... और पढ़ें

रेणुका नदी में नांव पलटी, दो डूबे, आठ को बचाया

ओबरा। थाना क्षेत्र के खैरटिया गांव में राखी पुल के पास रेणुका नदी में सोमवार की शाम एक नांव डूब गई। नाविक के अलावा नांव में आठ महिलाओं सहित दस ग्रामीण सवार थे। नाविक मौके से फरार हो गया। गोताखोरों की मदद से आठ को बचा लिया गया। दो की तलाश जारी थी। सात को चोपन सीएचसी में और एक को परियोजना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, गोताखोरों की मदद से लापता दो लोगों की तलाश कराई जा रही है।
गुड़ुर गांव के दस ग्रामीण ओबरा में कामकाज और बाजार में खरीदारी के सिलसिले में आए थे। वापस शाम छह बजे घाट पर पहुंचे और नाव से नदी पार करने लगे। जैसे ही बीच धारा में नाव पहुंची, अनियंत्रित होकर पलट गई। यह देख नाविक कूदकर भाग निकला। घाट पर मौजूद लोगों ने तत्काल पुलिस का सूचना दी। घटना को लेकर देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही।
आस-पास के भी तमाम लोग खबर मिलते ही मौके पर पहुंच गए। उधर पहुंची पुलिस ने रामरति (35) पत्नी रामप्रसाद, अंती (32) पत्नी कृपाल, मुनिया (40) पत्नी बजेंदर, मुन्नी (45) पत्नी त्रिलोकी, सरस्वती (48) पत्नी लक्ष्मण,लक्ष्मण (50) पुत्र कलंदर, लालपरी, सुरसती पत्नी लक्ष्मण सभी निवासी गुड़ूर थाना ओबरा को गोताखोरों की मदद से सुरक्षित बाहर निकलवा लिया। इसमें सात को चोपन सीएचसी और एक को ओबरा परियोजना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजकुमारी और प्रभावती निवासी गुड़ूर की तलाश जारी है। इस संबंध में इंस्पेक्टर ओबरा विजय प्रताप सिंह ने बताया कि नाव पलटने के कारण नदी में गिरे दस ग्रामीणों में आठ को सुरक्षित निकाल लिया गया। दो महिलाएं लापता हैं, जिनकी भी तलाश करवाई जा रही है।
ग्रामीणों के अनुसार प्रतिदिन गांव के कई लोग नाव के जरिए नदी पार करते थे और इसके बदले रोजाना के हिसाब से नाविक को एक तय किराया दिया जाता है। बता दें कि ग्रामीणों की जरूरत को देखते हुए राखी पुल के पास सपा सरकार के समय पुल निर्माण कार्य स्वीकृत भी किया गया था लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।
... और पढ़ें

हम वही जो रोशनी रखते हैं सबकी चौखटों पर

शक्तिनगर। एनसीएल खडिय़ा क्षेत्र के डीएवी ग्राउंड पर रविवार रात आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में अन्तराष्ट्रीयस्तर के ख्यातिलब्ध कवि डॉ कुमार विश्वास ने अपने काव्य पाठ से समा बाध दिया।
डॉ कुमार विश्वास ने हम वही जो रोशनी रखते हैं सबके चौखटों पर और हम न आते तो तरक्की इस कदर ना बोल पाती जैसी अपनी पँक्तियाँ, कोयला कर्मियों को समर्पित कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिये। इसके अलावा उन्होंने कई चर्चित कविताओं की क्रमवार शानदार तरीके से प्रस्तुत कर लोगों को खूब गुदगुदाने का काम किया। इस मौके पर मशहूर कवियत्री अंकिता सिंह ने अकेले बैठ कर तुमको कभी जब याद करती हूँ सुनाकर श्रोताओं को कविता की एक नई कहन से परिचित कराया। कवि रमेश मुस्कान ने धन्य हो कलाम भाई हास्य की कविता श्रोताओं के सामने प्रस्तुत किये और तालियां बटोरी। कवि तेज नारायण शर्मा ने अपने जोरदार व्यंग से कवि सम्मेलन में आए हुए लोगों को न केवल गुदगुदाया बल्कि सामाजिक सरोकार के विषयों से भी जोड़ा। इसके पूर्व काव्य संध्या के प्रारंभ में एनसीएल के अध्यक्ष सीएमडी प्रभात कुमार सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि व अन्य विशिष्ट अतीथिगण एवं कविगण के साथ दीप प्रज्जवलन कर कवि सम्मेलन का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर निदेशक गुणाधर पाण्डेय, एनसीएल जेसीसी सदस्य मुन्नी लाल यादव, अशोक कुमार दुबे एवं सीएमओएआई के सर्वेश सिंह बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद थे साथ ही कृति महिला मंडल अध्यक्ष संगीता सिन्हा, उपाध्यक्षा प्रतिमा पांडेय, नीलू ठाकुर बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहीं।
... और पढ़ें

विवेचना में हीलाहवाली करने पर कईयों को फटकार

सोनभद्र। सदर कोतवाली मेें सोमवार को पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने मातहतों के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कार्यालय, बैरक, मेष, कंप्यूटर कक्ष आदि का निरीक्षण किया। अपराध रजिस्टर, ड्यूटी समेत अन्य रजिस्टरों की जांच की। निर्धारित समयसीमा के भीतर विवेचना पूर्ण न करने पर कइयों को फटकार लगाई। चेतावनी देते हुए कहा कि कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी दारोगा और सिपाही अपने-अपने क्षेत्र के अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करें। प्रधान, बीडीसी और संभ्रांत नागरिकों से संपर्क कर उनसे भी अराजक तत्वों के बारे मेें जानकारियां लें। हिस्ट्रीशीटर समेत अन्य खूंखार अपराधियों के कार्य प्रणाली पर नजर रखने की जरूरत है। अपराधियों और उनको संरक्षण देने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आए। किसी पुलिसकर्मी को कार्य के दौरान कोई समस्या होती है तो तत्काल कोतवाल, सीओ का अवगत कराएं, ताकि उसका समाधान किया जा सकें।
एसपी ने कहा कि अवैध मादक पदार्थ का कारोबार करने वालों को गिरफ्तार करें, चाहे वी कितना भी प्रभावशाली व्यक्ति क्यों न हो। अवैध मादक पदार्थ का सेवन करके युवा नशे के आदि हो रहे है और वे चोरी समेत अन्य आपराधिक घटनाओं को भी अंजाम देना शुरू कर दिए है। नशा के प्रति लोगों को जागरूक करने की भी जरूरत है। सीओ राजकुमार तिवारी, कोतवाल मिथिलेश मिश्रा आदि मौजूद रहे। उधर, राबर्ट्सगंज नगर में एसएसआई वेंकटेश तिवारी, कस्बा चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह समेत अन्य दारोगा अलग-अलग बैंकों के अंदर और आसपास खड़े संदिग्धों की तलाशी ली। चोपन, ओबरा, घोरावल, पन्नूगंज, करमा समेत अन्य थाना क्षेत्रों में भी चेकिंग हुई।
... और पढ़ें

अतिक्रमणकारियों के कब्जे से 502 हेक्टेयर जमीन मुक्त

सोनभद्र। जिला प्रशासन भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। अभी तक एंटी भू-माफिया के तहत अतिक्रमणकारियों के चंगुल से 502 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराया गया है, बावजूद इसके चेरूई, बसुहारी समेत अन्य गांवों में सैकड़ों हेक्टेयर जमीन पर अवैध कब्जा है। डीएम एस. राजलिंगम ने सभी एसडीएम से सरकारी एवं काश्त की जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों की रिपोर्ट तलब की है।
17 जुलाई को घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभ्भा गांव में विवादित भूमि को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ था। इसमें एक पक्ष के दस आदिवासियों की मौत और 28 लोग घायल हो गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद डीएम और एसपी को विवादित भूमि के मामलों को चिह्नित कराकर निस्तारण कराने और अवैध ढंग से कब्जा की गई जमीनों को मुक्त कराने का निर्देश दिया था। जिला प्रशासन ने भूमि से संबंधित विवादितों को चिह्नित कर निस्तारण कराने और अतिक्रमणकारियों के चंगुल से जमीनों को मुक्त कराना शुरू कर दिया है। सदर एसडीएम ने करीब 150 भूूमि विवाद, घोरावल एसडीएम ने 125 जमीनी विवाद और दुद्धी एसडीएम ने 250 विवादित भूमि की रिपोर्ट तैयार की है। सर्व प्रथम चिह्नित उक्त मामलों का निस्तारण किया जा रहा है जो सबसे गंभीर है। अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि तीनों तहसील के एसडीएम की अगुवाई में सरकारी, वन विभाग और दूसरे की काश्त की जमीन पर हुएब्जा को हटवाया जा रहा है। अभी तक तीनों तहसीलों में करीब 502 हेक्टेयर भूमि अतिक्रमणकारियों की चंगुल से मुक्त कराया गया है। जमीनों से अवैध कब्जा हटाने का कार्य जारी है। जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उपजिलाधिकारियों को एंटी भू-माफिया के तहत जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ केस भी दर्ज कराने के लिए निर्देशित किया गया है।
... और पढ़ें

81 मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों का मांगा विवरण

सोनभद्र। जिले के 81 सर्वश्रेष्ठ मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों को चिह्नित कर रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराने के लिए निदेशक बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को पत्र जारी कर निर्देशित किया है। जिसमें आदर्श आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए उसका अपना भवन और उसमें बच्चों के लिए इनडोर गतिविधियों के लिए सुसज्जित कमरा तथा पुष्टाहार रखने के लिए स्टोर एवं कुक्ड बनाने के लिए किचन और चाइल्ड फ्रेंडली टॉयलेट होना शामिल किया गया है। इसके अलावा बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आउटडोर गतिविधियों के आयोजन के लिए बाउंड्री वाल भी होना चाहिए।
निदेशक ने यह भी कहा गया है कि आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र पर स्वच्छ पेयजल के लिए हैंडपंप स्थापित हो और हाथ साफ करने के लिए पानी की टंकी भी होना जरूरी है। इसके अतिरिक्त प्लेग्रुप तथा नर्सरी शिक्षा की तरह आंगनबाड़ी केंद्र में आने वाले बच्चों के लिए कुर्सी, मेज तथा बैठने के लिए टाट पट्टी भी हो। उन्होंने कहा है कि आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र पर भारत सरकार द्वारा निर्धारित मानक के अनुरूप आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों के लिए स्कूल किड्स जिसमें चार्ट छोटे-छोटे खिलौने, मेडिसिन तथा वजन मशीन होना चाहिए। इतना ही नहीं आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र पर विभिन्न प्रकार के चार्ट लगे हो, जिन पर विभिन्न रंगों में पशु, पक्षियों, फलों ,सब्जियों, फूलों के चित्र की पेंटिंग लगी होनी चाहिए। जनपद के ऐसे सर्वश्रेष्ठ मॉडल आदर्श केंद्रों का विवरण आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा केंद्रों की तस्वीरों और केंद्र किस वजह से सर्वश्रेष्ठ है, इसका विवरण भी निदेशक द्वारा उपलब्ध कराए जाने के लिए निर्देश दिया गया है।
... और पढ़ें

उन्नाव रेप हत्याकांड के विरोध में प्रदर्शन

सोनभद्र। जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर उन्नाव में हुए रेप कांड के आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। इसके बाद सूबे की राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के लचर कानून व्यवस्था पर लगाम लगाने की मांग की। उन्नाव मामले को एफटीसी कोर्ट में एक माह के अंदर मामले का निस्तारण किया जाए। पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने सहित अन्य मांगे पूरी करने की मांग की। कहा कि योगी सरकार को नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए इस्तीफा देना चाहिए। धरना प्रदर्शन में सुशील कुमार, विरजन चौहान, श्यामनरायन चौहान, राधेश्याम चौहान, मुन्ना चौहान, राघवेन्द्र, रमेश, यज्ञनाथ आदि शामिल रहे। अध्यक्ष जिलाध्यक्ष रामदुलारे सिंह व संचालन कन्हैया लाल ने किया। ... और पढ़ें

रोजगार देने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

ओबरा। स्थानीय खैरटिया के डीह बाबा पर रविवार को ग्राम सेवा समिति के तत्वावधान में स्थानीय ग्रामीणों की बैठक हुई। बैठक में स्थानीय ग्रामीणों के हक व अधिकार संबंधी विषयों पर चर्चा की गई। इस दौरान नारेबाजी भी की गई। समिति के अध्यक्ष शिवदत्त दुबे ने आरोप लगाया कि ओबरा सी के निर्माण में निजी कंपनी यहां के स्थानीय लोगों को काम नहीं दे रही है। यहां के स्थानीय ग्रामीण बच्चे काम के लिए दर-दर भटक रहे हैं। रमेश वर्मा ने बताया कि जल जमीन जंगल यहां के हैं और यही के लोगों की उपेक्षा की जा रही है यहां के लोग दूसरे प्रदेशों में जाने के लिए विवश हैं। बृजेश यादव ने बताया कि यहां के स्थानीय लोग फ्लोराइड युक्त पानी पीने के लिए विवश हैं जिससे तमाम तरह की बीमारियां उत्पन्न हो रही है। अमरनाथ यादव ने बताया कि आज भी खैरटिया की एक चौथाई आबादी विद्युतीकरण से वंचित है यहां के बच्चे अंधेरे में पढ़ने के लिए विवश हैं। रामविलास वर्मा ने आरोप लगाया कि ओम चौराहे पर केवल नाली बना कर छोड़ दिया गया है नाली का निकास न होने के कारण डेंगू मलेरिया टाइफाइड अन्य बीमारियां उत्पन्न हो गई हैं। रविंद्र यादव ने दुसान कंपनी से यहां स्थानीय लोगों को संविदा कर्मियों के आधार पर भर्ती करें। ... और पढ़ें

गीता जयंती: मानव जीवन में कर्म के मर्म को समझाया

सोनभद्र। गीता जयंती समारोह समिति के तत्वावधान में गीता जयंती के अवसर पर रविवार को राबट्र्सगंज नगर स्थित जयप्रभा मंडपम में गीता के आलोक में कर्म विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में वक्ताओं ने मानव जीवन में कर्म के मर्म को विस्तार पूर्वक समझाया। गोष्ठी का शुभारंभ मुख्य अतिथि रहे अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह ने यथार्थ गीता के प्रणेता स्वामी अडग़ड़ानंद जी महाराज के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अर्जुन की तरह दृढ़ निश्चय वाला व्यक्ति ही गीता के पथ पर चल सकता है। वहीं वक्ताओं ने कहा कि गीता के अनुसार कर्म का शुद्ध अर्थ आराधना है। ईश्वर को प्राप्त करने के लिए जो क्रिया महापुरुष संपादित करते रहे हैं, गीता उसी कर्म की अनुशंसा करती है। गीता में है कि यज्ञ को कार्य रूप देना ही कर्म है और यह यज्ञ कोई भौतिक यज्ञ नहीं है। यह अन्न आदि का अग्नि में हवन नहीं है, बल्कि गीता जिस यज्ञ का समर्थन करती है, वह श्वास का प्रश्वास में और प्रश्वास का श्वास में हवन करने से है। अध्यक्षता करते हुए डॉ. बी सिंह ने कहा कि ईश्वर तक की दूरी तय करने की प्रक्रिया ही कर्म है। कवि जगदीश पंथी ने विषय प्रवर्तन करते हुए कहा कि गीतोक्त कर्म निश्चित परिणाम देता है। दूनिया में सभी कर्म अनिश्चित परिणाम वाले हैं, मात्र गीतोक्त कर्म ही परिणाम की गारंटी देता है। कथाकार रामनाथ शिवेंद्र ने गीता के समाजशास्त्रीय अध्ययन पर बल देते हुए कर्म की व्याख्या की। डा. अर्जुन दास केसरी, पारसनाथ मिश्र, डॉ. रमाशंकर त्रिपाठी, बालेश्वर सिंह यादव आदि ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम संयोजक डॉ. कुसुमाकर ने उपस्थित लोगों का स्वागत किया। ... और पढ़ें

मीनाबाजार के कोटेदार बने रामजानकी

सलखन। राबर्ट्सगंज ब्लॉक के ग्राम पंचायत मारकुंडी के हनुमान मंदिर के प्रांगण मे रविवार को मीनाबजार कस्बे के कोटेदार का चयन सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई। कोटदार चयन प्रकिया मे भाग लेने 800 से अधिक महिला व पुरूष शामिल हुए। कोटेदार का चयन प्रक्रिया निर्वाचन अधिकारी रहे एडीओ पंचायत नंदलाल के नेवत्तृव शुरू हुआ। कोटेदार के रूम मे तीन प्रत्याशी नामांकन किए थे। लेकिन एक प्रत्याशी ने बाद मे दूसरे प्रत्याशी को अपना समर्थन दे दिया। इससे रामजानकी उर्फऽमुन्ना और राकेश मौर्य के बीच कांटे की टक्कर हो गई। सर्वाधिक 526 लोगों ने रामजानकी उर्फ मुन्ना के पक्ष में मत किया। राकेश मौर्य को 371 मत मिले। चुनाव अधिकारी ने रामजानकी विजयी घोषित किया। सुरक्षा व्यवस्था में सीओ सिटी राजकुमार त्रिपाठी, प्रभारी निरीक्षक चोपन प्रवीण कुमार सिंह, गुरमा चौकी प्रभारी जयशंकर राय,डाला चौकी प्रभारी चन्द्रभान सिंह वरिष्ठ एसआई चोपन थाना दिग्विजय सिंह भारी पुलिस व पीएसी फोर्स के साथ मौजूद रहे। इस अवसर पर ग्राम प्रधान श्रवण कुमार गुप्ता, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी घनश्याम प्रसाद, राजेश कुमार गौतम, परदेशी सोनकर,ओमप्रकाश बादल,पूर्व प्रधान तेजधारी यादव आदि रहे। ... और पढ़ें

मारपीट करने पर पिता-पुत्र समेत तीन गिरफ्तार

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
sonebhadra Badhai Sandesh
DIWALI COOPAN
DIWALI COOPAN
DIWALI COOPAN

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election