विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यमुना सूखी नजर ना आए इसलिए ट्रंप के दौरे से पहले छोड़ा गया 950 क्यूसेक पानी

ताजमहल का दीदार करने आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति यमुना किनारे की ओर पहुंचे तो यमुना सूखी नजर न आए, इसलिए सिंचाई विभाग ने यमुना नदी में 950 क्यूसेक पानी छोड़ा है।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

सुल्तानपुर

बुधवार, 19 फरवरी 2020

घर से चार लाख रुपये के जेवरात चोरी

सुल्तानपुर। करमौली गांव में रविवार की रात छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने बक्सा व अलमारी खोलकर चार लाख रुपये कीमत के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। सोमवार की सुबह चोरी की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने पीड़ित गृहस्वामी की तहरीर पर केस दर्ज किया है।
कूरेभार थाना क्षेत्र के करमौली गांव निवासी राजेंद्र पांडेय रविवार की रात परिवारीजनों के साथ घर में सो रहे थे। देर रात छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने कमरे में सो रहे लोगों के दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया।
इसके बाद अलमारी और बक्से का ताला तोड़ कर उसमें रखे करीब चार लाख रुपये कीमत के सोने के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। सोमवार की सुबह जब परिवारीजन जागे तो बाहर से दरवाजा बंद पाया।
शोर मचाने पर पड़ोसी वहां पहुंचे और दरवाजे को बाहर से खोला। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसओ डीपी शुक्ला ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश की जा रही है।
... और पढ़ें

दुष्कर्म पीड़िता से मिलीं सांसद मेनका गांधी, अन्य आरोपियों को भी जल्द पकड़ने के दिए निर्देश

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी ने सोमवार को जिला महिला अस्पताल पहुंचकर दुष्कर्म पीड़िता बच्ची का हालचाल लिया। सांसद ने पीड़िता के परिजनों को आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। सांसद के पहुंचने से पहले ही एसपी कुड़वार थानाध्यक्ष को हटा चुके थे साथ ही डीएम भी अस्पताल पहुंचकर पीड़िता का हालचाल ले चुकी थीं।

सोमवार की सुबह पार्टी के पदाधिकारियों के साथ जिला महिला अस्पताल पहुंचीं सांसद मेनका गांधी ने दुष्कर्म पीड़िता का हालचाल लेकर पीड़िता के परिजनों से बातचीत की और न्याय का भरोसा दिलाया। सांसद ने इलाज व अन्य कार्रवाई के बाबत भी परिजनों से चर्चा की। अभी तक दो आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर सांसद ने पुलिस को तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए। सांसद ने महिला अस्पताल की सीएमएस को पीड़िता का अच्छा इलाज करवाने की हिदायत दी।

पिछले दिनों कुड़वार थाना क्षेत्र की एक सात वर्षीय बच्ची से एक किशोर ने दुराचार किया था। पुलिस ने इसमें तीन को आरोपी बनाया है। मुख्य आरोपी को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है जबकि दो अन्य की तलाश कर रही है। घटना की जानकारी मिलने पर सांसद के अस्पताल जाने की संभावना देखते हुए जिलाधिकारी सी. इंदुमती दो दिन पहले ही दुष्कर्म पीड़िता का हालचाल ले चुकी हैं। वहीं, पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा दो दिन पहले ही थानाध्यक्ष कुड़वार को हटा चुके हैं।
... और पढ़ें

अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर ट्रक ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर, चालक की मौत

सुल्तानपुर। अयोध्या-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित नेकराही गांव के पास शनिवार को तेज रफ्तार ट्रक ने एक ट्रैक्टर को टक्कर मार दिया। हादसे में ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने घायल चालक को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया।
देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के नेकराही गांव के पास शनिवार को तेज रफ्तार ट्रक ने आगे चल रहे ट्रैक्टर को ओवरटेक करते हुए टक्कर मार दिया। ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त होने के साथ ही उसका चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।
इस बीच ग्राम प्रधान फिरोज अहमद जलीस मौके पर पहुंच गए। ग्राम प्रधान ने स्थानीय लोगों की मदद से घायल ट्रैक्टर चालक को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया।
एसओ कोतवाली देहात शरद कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर चालक की पहचान सर्वजीत सिंह निवासी राजस्थान के रूप में की गई। पुलिस ने बताया कि सर्वजीत सिंह ट्रैक्टर के साथ जिले में आकर पुआल मशीन से धान काटने का काम कता था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।
... और पढ़ें

सात साल पहले हो जानी थी निर्भया कांड के दोषियों को फांसी: मेनका

सुल्तानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के की ओर से महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन दिए जाने के फैसले का स्वागत किया है। कहा कि कोर्ट का यह अच्छा फैसला है। वे दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को नुक्कड़ सभा के बाद पत्रकारों से बात कर रही थीं।
सांसद ने कहा कि निर्भया कांड की अदालती प्रक्रिया से वे बेहद निराश हुई हैं। आरोपियों को सात साल पहले ही फांसी दे देनी चाहिए थी। आखिर उन्हें रखकर क्यों खिलाया जा रहा है। जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था के बेपटरी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि छह माह में सुधार हुआ है।
नागरिकों को जल्द ही बेहतर सुधार का एहसास होने लगेगा। उन्होंने नगर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए दूबेपुर के दिखौली में डेयरी संचालकों के दुधारू पशुओं के लिए काऊ हॉस्टल की आधारशिला रखी। शहर से सटे इस गांव में दो एकड़ भूमि में निर्मित होने वाले काऊ हॉस्टल में डेयरी संचालकों को अपने दुधारू पशुओं को रखने के लिए स्थान दिया जाएगा।
यहां से पशुपालक दुग्ध उत्पादन कर बाजारों में बिक्री कर सकेंगे। कहा कि चुनाव के वक्त उन्होंने नगर क्षेत्र के लोगों को पशुओं से मुक्त करने का वादा किया था। काऊ हॉस्टल बनने से डेयरी संचालक नगर क्षेत्र में अपने पशुओं को नहीं रख सकेंगे।
बीमारी से सपा नेता राधेश्याम यादव के चार दिन पहले निधन की सूचना मिलने पर सांसद ने उनके परिवारीजनों से मिलकर शोक जताया। सांसद ने खेतकुरी, मनभवना, परऊपुर, सोमनाभार, निगोलिया, बिकना व करैयापुर गांव में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे जिले का विकास चाहती हैं। जब से वे सांसद बनी हैं जिले का लगातार विकास हो रहा है।
इसके पहले सांसद ने शास्त्रीनगर स्थित आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना और उसके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों से फोन पर बात की। इसके बाद वे पार्टी प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी के आवास पहुंचकर नवदंपती को खुशहाली व सुखमय जीवन का आशीर्वाद दिया।
... और पढ़ें

रोला में खराबी से ठप हुई चीनी मिल, किसान परेशान

सुल्तानपुर। किसान सहकारी चीनी मिल में मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे रोला में तकनीकी खराबी आ जाने से गन्ने की पेराई ठप हो गई। मिल के चीफ इंजीनियर समेत इंजीनियरिंग विभाग के अन्य तकनीकी स्टाफ रोला में आई खराबी को ठीक करने में जुटे हुए हैं।
शाम तक मिल में गन्ने की पेराई शुरू नहीं हो पाई है। गन्ने की पेराई बंद हो जाने से किसानों की परेशानी बढ़ गई हैं। मिल यार्ड में गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की लंबी कतारें लग गई हैं।
जिले की इकलौती किसान सहकारी चीनी मिल में मंगलवार को रोला में तकनीकी खराबी आ गई। इससे मिल में गन्ने की पेराई ठप हो गई। मिल कर्मियों ने इसकी सूचना जीएम रामजी सिंह को दी। जीएम ने मिल के चीफ इंजीनियर समेत अन्य तकनीकी स्टाफ को रोला में आई खराबी को ठीक कराने में लगा दिया।
दिन भर मिल कर्मी रोला में आई खराबी को ठीक करने में जुटे रहे, लेकिन शाम तक खराबी ठीक नहीं हो पाई। इससे गन्ने की पेराई का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। गन्ने की पेराई ठप हो जाने से किसानों की परेशानी बढ़ गई है।
मिल यार्ड में गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की लंबी कतारें लग गई है। जीएम रामजी सिंह ने बताया कि चीफ इंजीनियर समेत इंजीनियरिंग विभाग रोला को ठीक करने में लगे हैं। शीघ्र ही खराबी को ठीक कराकर गन्ने की पेराई शुरू कराई जाएगी।
... और पढ़ें

रास्ते में टूटकर गिरे हाईटेंशन तार की चपेट में आने से छात्र की मौत

सुल्तानपुर। दोस्त को हाई स्कूल की परीक्षा दिलाने के लिए उसके घर जा रहा एक छात्र मंगलवार की सुबह रास्ते में टूटकर गिरे हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आ गया। करंट लगते ही बाइक सवार छात्र वाहन समेत जलने लगा। तेज आवाज सुनकर जब तक ग्रामीणों मौके पर पहुंचे उसकी मौत हो चुकी थी। बाइक भी पूरी तरह से जल गई थी।
छात्र की मौत से नाराज ग्रामीणों ने शव को रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना के बाद पहुंचे एसडीएम व सीओ के समझाने-बुझाने के बाद लोग शांत हुए। पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर पोकलैंड चालक व मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके साथ ही एसडीएम ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण इकाई की भी जांच का आदेश दिया है।
अंबेडकर नगर जिले के भीटी थाना क्षेत्र के कुर्रा डडवा गांव निवासी राम सिंगार यादव का बेटा विनोद कुमार यादव (17) जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के सेमरी में स्थित राज मांटेसरी इंटर कॉलेज में कक्षा 11 का छात्र था। विनोद कुमार की राज मांटेसरी इंटर कॉलेज के हाई स्कूल के छात्र गौरव मिश्र पुत्र संतोष मिश्र निवासी सारंगपुर कोतवाली जयसिंहपुर के साथ दोस्ती थी।
गौरव का पलिया इंटर कॉलेज में परीक्षा केंद्र था। गौरव ने विनोद से मंगलवार की सुबह उसे पलिया इंटर कॉलेज में परीक्षा दिलाने के लिए बाइक से पहुंचाने की बात कही थी। मंगलवार की सुबह पांच बजे विनोद अपने दोस्त को परीक्षा दिलाने के लिए उसके घर बाइक से जा रहा था।
रास्ते में जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के बैथू गांव के रास्ते में एक हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरा था। जैसे ही विनोद बाइक से रास्ते से गुजरा तार की चपेट में आ गया। तार में करंट प्रवाहित हो रहा था और विनोद बाइक के साथ ही धू-धूकर जलने लगा। तेज आवाज सुनकर गांव के लोग भागकर मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक विनोद की जलकर मौत हो चुकी थी।
विनोद की मौत की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। देखते ही देखते मौके पर ग्रामीण एकत्र हो गए और शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि सोमवार की रात एक पोकलैंड मशीन से तालाब की खुदाई की जा रही थी। पोकलैंड की चपेट में आने से हाईटेंशन लाइन का तार टूट गया था। उसे न तो पोकलैंड मशीन के चालक ने बनाया और ही किसी को सूचना दी।
ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही एसडीएम जयसिंहपुर राम अवतार, सीओ दलबीर सिंह, कोतवाल भूपेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने तत्काल पोकलैंड चालक व उसके मालिक के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया, तब जाकर ग्रामीण शांत हुए। इसके बाद एसडीएम ने कहा कि जानकारी मिली है कि पोकलैंड मशीन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में लगाई गई है वह मशीन गांव में तालाब की खुदाई करने कैसे पहुंची।
इसकी वजह जानने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस की निर्माण इकाई की भी जांच की जाएगी। एसडीएम व सीओ के समझाने और केस दर्ज कराने के आदेश के बाद लोग शांत हो गए। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। कोतवाल भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक के पिता राम सिंगार यादव की तहरीर पर पोकलैंड चालक, पोकलैंड मशीन के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

बजट से मेडिकल कॉलेज के निर्माण का रास्ता हुआ साफ

सुल्तानपुर। प्रदेश सरकार के बजट से जिले में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। बजट में जिला अस्पतालों को उच्चीकृत कर मेडिकल कॉलेज बनाने के सरकार के प्रावधान से निर्माण जल्द शुरू होने के आसार हैं।
मेडिकल कॉलेज बनने से मेडिकल शिक्षा के साथ मरीजों को जिले में ही बेहतर इलाज मिल सकेगा। इसके साथ ही कृषि, महिला सशक्तीकरण, छात्रवृत्ति व आवास के लिए भारी-भरकम धनराशि के प्रावधान से इन क्षेत्रों में नई जान आ सकेगी।
सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने से पावर कॉर्पोरेशन पर लोगों की निर्भरता घटेगी। साथ ही कम खर्च में लोग सुविधा पा सकेंगे। जल जीवन मिशन में बड़े बजट के प्रावधान से ग्रामीण क्षेत्रों के प्रत्येक घरों में टोंटियों से पानी आने की उम्मीद बढ़ी है। साथ ही धनराशि की कमी से रुकी कई योजनाओं के पूरे होने के आसार बढ़ गए हैं। चालू वर्ष की जिला योजना की तकरीबन आधी धनराशि ही आवंटित होने से कार्य प्रभावित रहे।
शासन ने जिले में जिला अस्पताल को उच्चीकृत करते हुए मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति दी है। शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज के नाम दूबेपुर में भूमि भी उपलब्ध करा दी है।
प्रदेश सरकार की ओर से बजट में जिला अस्पतालों को उच्चीकृत करके मेडिकल कॉलेज बनाने का प्रावधान करने से अब मेडिकल कॉलेज निर्माण की आस जाग गई है। निर्माण पर करीब 325 करोड़ रुपये की लागत मंजूर है। बजट में प्रावधन से अब धनराशि आवंटित होने की उम्मीद बढ़ गई है। इसका लाभ जिले की करीब 26 लाख आबादी के साथ आसपास के जिलों को भी मिल सकेगा।
बजट में प्रदेश सरकार की ओर से किसानों पर अधिक फोकस किए जाने से उन्हें बेहतरी की उम्मीद जगी है। उर्वरक, कृषि यंत्र, बीज पर अनुदान समेत उन्नत खेती के लिए आधुनिक तकनीक पर सरकार की ओर से बड़ी धनराशि का प्रावधान करने से किसानों की स्थिति बेहतर हो सकेगी।
कृषि यंत्र अनुदान पर मिलने से श्रम के लिए उन्हें मजदूरों की कमी का एहसास नहीं होगा। मजदूरों के बजाय किसान कृषि यंत्रों का प्रयोग करके खेती करा सकेंगे। जैविक खादों को बढ़ावा देने के सरकार के कदम से खेती की उर्वरा शक्ति भी बरकरार रहेगी।
... और पढ़ें

टूटे रेल ट्रैक से गुजरी वरुणा एक्सप्रेस

सुल्तानपुर। लखनऊ-वाराणसी रेलमार्ग पर बंधुआकलां-शिवनगर रेलवे स्टेशन के बीच मंगलवार सुबह अप लाइन की टूटी पटरी पर वरुणा एक्सप्रेस गुजर गई। बाद में रेल ट्रैक टूटने की जानकारी मिलते ही महकमे में हड़कंप मच गया। सुल्तानपुर-लखनऊ मेमू ट्रेन को करीब एक घंटे तक बंधुआकलां-शिवनगर रेलवे स्टेशन के बीच रोक लिया गया।
मरम्मत में विलंब होने पर ट्रेन को कॉशन पर आगे को रवाना किया गया। ट्रेन को रवाना करने के बाद टूटे हुए ट्रैक को ठीक किया गया। ट्रेन रोके जाने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
मंगलवार को रेलवे की एक बड़ी लापरवाही उजागर हुई। लखनऊ-वाराणसी रेलखंड के अंतर्गत बंधुआकलां-शिवनगर रेलवे स्टेशन के बीच 94बी क्रॉसिंग के पास अप लाइन का रेल ट्रैक क्रैक हो गया था। इसकी भनक रेलवे प्रशासन को नहीं लग सकी।
जानकारी के अभाव में टूटे रेल ट्रैक से ही वरुणा अप एक्सप्रेस को रवाना कर दिया गया। वरुणा एक्सप्रेस के रवाना होने के बाद वहां मौजूद कुछ लोगों ने टूटे हुए रेल ट्रैक को देखा तो इसकी जानकारी शिवनगर व बंधुआकलां रेलवे स्टेशन को दी।
सूचना मिलने के बाद बंधुआकलां से लखनऊ जा रही सुल्तानपुर-लखनऊ अप मेमू को शिवनगर स्टेशन के पहले 94 बी क्रॉसिंग के पास रोक दिया गया। मेमू करीब एक घंटे तक रुकी रही। विलंब बढ़ता देख ट्रेन को कॉशन पर आगे के लिए रवाना किया गया।
ट्रेन रोके जाने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब पौने नौ बजे के बाद अप लाइन की टूटी हुई रेल पटरी को ठीक किया गया। इस लापरवाही पर रेलवे का कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।
... और पढ़ें

तालाब की पैमाइश करने पहुंची राजस्व टीम पर हमला

सुल्तानपुर। गोसाईगंज थाने के उघड़पुर गांव में सोमवार को तालाब की पैमाइश करने पहुंचे कानूनगो और लेखपाल पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमले में कानूनगो और लेखपाल घायल हो गए। पुलिस ने लेखपाल की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
जयसिंहपुर एसडीएम राम अवतार के निर्देश पर सोमवार को गोसाईगंज थाना क्षेत्र के उघड़पुर गांव में तालाब की पैमाइश करने के लिए कानूनगो अवधेश तिवारी और लेखपाल देवमणि उपाध्याय पहुंचे थे। पैमाइश के दौरान गांव के ही सुदामा दूबे और अन्य लोगों ने लेखपाल पर गलत पैमाइश का आरोप लगाते हुए हमला कर दिया।
लेखपाल को बचाने पहुंचे कानूनगो को भी पीटा गया। हमले की सूचना राजस्व टीम ने तत्काल उप जिलाधिकारी राम अवतार को दे दी। सूचना मिलते ही एसडीएम पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। एसडीएम के आदेश पर पुलिस ने लेखपाल की तहरीर पर सुदामा दुबे समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
उघड़पुर गांव में तालाब की भूमि पर कब्जा करने वाले 15 अन्य लोगों के खिलाफ एसडीएम राम अवतार ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। एसडीएम के आदेश पर पुलिस ने तालाब की भूमि पर कब्जा करने वाले 15 लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।
... और पढ़ें

सुल्तानपुरः टूटे रेल ट्रैक से गुजरी वरुणा एक्सप्रेस, मचा हड़कंप

लखनऊ-वाराणसी रेलमार्ग पर बंधुआकलां-शिवनगर रेलवे स्टेशन के बीच मंगलवार को टूटी पटरी पर वरुणा एक्सप्रेस गुजर गई। बाद में रेल ट्रैक टूटने की जानकारी मिलते ही महकमे में हड़कंप मच गया। सुल्तानपुर-लखनऊ मेमू ट्रेन को करीब एक घंटे तक बंधुआकलां-शिवनगर रेलवे स्टेशन के बीच रोक लिया गया।

मरम्मत में विलंब होने पर ट्रेन को कॉशन पर आगे को रवाना किया गया। ट्रेन को रवाना करने के बाद टूटे हुए ट्रैक को ठीक किया गया।  मंगलवार को रेलवे की एक बड़ी लापरवाही उजागर हुई। लखनऊ-वाराणसी रेलखंड के अंतर्गत बंधुआकलां-शिवनगर रेलवे स्टेशन के बीच 94बी क्रॉसिंग के पास अप लाइन का रेल ट्रैक क्रैक हो गया था।

इसकी भनक रेलवे प्रशासन को नहीं लग सकी। जानकारी के अभाव में टूटे रेल ट्रैक से ही वरुणा अप एक्सप्रेस को रवाना कर दिया गया। वरुणा एक्सप्रेस के रवाना होने के बाद वहां मौजूद कुछ लोगों ने टूटे हुए रेल ट्रैक को देखा तो इसकी जानकारी शिवनगर व बंधुआकलां रेलवे स्टेशन को दी।
... और पढ़ें

बुआ के घर से लापता मासूम को 12 घंटे में पुलिस ने किया बरामद

सुल्तानपुर। मां के साथ बुआ के घर पहुंचा एक मासूम बच्चा रविवार की शाम को अचानक लापता हो गया। परिवारीजनों की सूचना के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई। एएसपी ग्रामीण के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने 12 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। सोमवार की सुबह बच्चा गन्ने के खेत में पाया गया। पुलिस की टीमें जांच में जुटी है।
मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के अतरदशा (शुकुल दुलैचा) निवासी अदालत यादव का दो वर्षीय बेटा शिवाय अपनी मां मंजू के साथ गोसाईगंज थाना क्षेत्र के उमरी (परताइन का पुरवा) गांव में बुआ के घर एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचा था।
रविवार की शाम करीब छह बजे शिवाय अचानक लापता हो गया। परिवारीजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद एएसपी ग्रामीण शिवराज कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। एएसपी ने पुलिस की कई टीमों को गांव के कुएं, तालाब और झाड़ियों में तलाश के लिए लगा दिया।
रविवार की सुबह करीब पांच बजे पुलिस ने शिवाय को एक गन्ने के खेत से बरामद किया। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ था। एएसपी ने बताया कि बच्चा गन्ने के खेत में कैसे पहुंचा। इसकी जांच की जा रही है। बच्चे को पाकर उसकी मां और अन्य परिवारीजनों ने पुलिस का आभार जताया।
... और पढ़ें

जिले में 10 भूमाफिया/अतिक्रमणकारी हुए चिह्नित

सुल्तानपुर। शासन के निर्देश पर प्रशासन ने जिले में 10 भू-माफियाओं/अतिक्रमणकारियों को चिह्नित किया है। इन पर ग्राम पंचायत की सुरक्षित भूमि पर अतिक्रमण का आरोप है। अतिक्रमण की चपेट में पांच हेक्टेयर से अधिक भूमि बताई जा रही है। प्रशासन ने चिह्नित करते हुए बेदखली की कार्रवाई शुरू कर दी है।
शासन की ओर से भूमाफियाओं को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई के दिए गए निर्देश पर प्रशासन ने अमल शुरू कर दिया है। जिला प्रशासन के निर्देश पर पांचों तहसील में उपजिलाधिकारियों की ओर से अभी तक 10 भूमाफिया/अतिक्रमणकारियों को चिह्नित किया गया है।
जिला प्रशासन की रिपोर्ट की मानें तो चिह्नित अतिक्रमणकारियों की कब्जे में करीब 5.5390 हेक्टेयर भूमि है। अवैध कब्जे वाली भूमि ग्राम पंचायत की सुरक्षित बताई जा रही है।
रिपोर्ट के मुताबिक इसमें कुछ अतिक्रमणकारियों ने कुछ भूमि पर स्थाई रूप से कब्जा कर लिया है तो कुछ अतिक्रमण करते पाए गए हैं। इसमें सर्वाधिक सरकारी भूमि पर अवैध कब्जेदार सदर तहसील के हैं। इसके बाद कादीपुर तहसील क्षेत्र के हैं।
प्रशासन के मुुताबिक सदर तहसील के भादर, पलिया, बेला पश्चिम व नौगवांतीर में अतिक्रमणकारी चिह्नित किए गए हैं। कादीपुर तहसील क्षेत्र के कटघरा पट्टी गांव में ही प्रशासन की ओर से तीन अतिक्रमणकारी चिह्नित हैं।
इसके अतिरिक्त लंभुआ तहसील के अशरफपुर, बल्दीराय तहसील के विरधौरा व जयसिंहपुर तहसील के अलहदादपुर में एक-एक अतिक्रमणकारी चिह्नित किया गया है। भूमाफियाओं/अतिक्रमणकारियों को चिह्नित करने के बाद अधिकांश मामलों में प्रशासन की ओर से मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। प्रशासन आरोपियों के खिलाफ बेदखली की कार्रवाई शुरू कर दिया है। प्रशासन की कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में खलबली मची है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us