विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
कुंडली से जानिए अपनी समस्त विपदाओं का हल , आज ही बनवाएं फ्री जन्म कुंडली
Kundali

कुंडली से जानिए अपनी समस्त विपदाओं का हल , आज ही बनवाएं फ्री जन्म कुंडली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

शिक्षकों के व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील मेसेज आने से हड़कंप, बीएसए ने जांच के लिए टीम बनाने का निर्देश दिया

चंदौली में बेसिक शिक्षा परिषद के अध्यापकों के लिए बनाए गए सोशल मीडिया ग्रुप में अश्लील मेसेज पोस्ट होने से खलबली मच गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विकास खंड के ग्रुप एडमिन और ऐसा करने वाले अध्यापकों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एबीएसए को निर्देशित किया है। आरोपियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट लिखवाने के निर्देश दिए हैं।

एबीएसए ने मामले में संकुल के ग्रुप एडमिन को नोटिस जारी कर दिया है। नौगढ़ में शिक्षा का अधिकार समेत विभिन्न प्रशासनिक कार्यों के संचालन के लिए खंड शिक्षा अधिकारी अरविंद यादव ने संकुल प्रभारियों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है। इससे वे स्वयं भी जुड़े हुए हैं।

विगत दिनों लॉकडाउन के दौरान ग्रुप में ऑनलाइन शिक्षा दिए जाने के बजाय अध्यापकों ने ग्रुप पर अश्लील मेसेज पोस्ट कर दिया जो वायरल होकर बच्चों के अभिभावकों के मोबाइल तक पहुंच गया। किसी ने इसकी जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को मोबाइल पर दे दी।

साथ ही ग्रुप पर चले अश्लील मेसेज भी सेंड कर दिए। बीएसए ने तत्काल मामले की जांच के लिए एक टीम गठित करने का निर्देश देते हुए ग्रुप एडमिन समेत अन्य लोगों के विरुद्ध करवाई करने के साथ खंड शिक्षा अधिकारी नौगढ़ से जवाब तलब भी किया है। 
... और पढ़ें

वाराणसीः सावन के दूसरे सोमवार को ढाई हजार भक्तों ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी 

सावन के दूसरे सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ ने भक्तों को शक्ति स्वरूप में दर्शन दिए। भक्तों ने बाबा विश्वनाथ से कोरोना महामारी के खात्मे की कामना की। वहीं, पहले सोमवार के मुकाबले सुबह भीड़ ज्यादा थी, लेकिन दिन चढ़ने के साथ कम होती चली गई। शयन आरती तक लगभग ढाई हजार भक्तों ने बाबा के दर्शन किए। पहली बार मंगला आरती में श्रद्धालु शामिल नहीं हुए। 

सुबह पांच बजे से लोगों को मंदिर में प्रवेश मिलना शुरू हुआ। सुबह नौ बजे तक 825 लोग मंदिर पहुंचे, जबकि हर साल इस समय तक 50 से 60 हजार लोग दर्शन कर चुके होते हैं। करीब तीन किलोमीटर तक लगी बैरिकेडिंग भी खाली रही। पहले सोमवार को सुबह 11 बजे तक लोगों की कतार थी, लेकिन इस बार वह भी नहीं थी। भीड़ और कतार नहीं होने से दर्शन करने पहुंचे लोग खुश नजर आए।



उन्हें बिना इंतजार बाबा का जलाभिषेक करने का मौका मिला। पहले सोमवार की तरह ही इस बार भी भक्तों के लिए तीन रास्ते तय किए गए थे। तीनों रास्तों से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया गया। मंदिर प्रशासन की ओर से तीनों रास्तों पर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की गई थी। दर्शन के लिए जिले के बाहर से आने वालों भक्तों की संख्या नहीं के बराबर रही।

फूलों से सजाया गया बाबा का दरबार 

सावन के दूसरे सोमवार पर बाबा विश्वनाथ का दरबार फूलों से महक उठा। पूरे मंदिर प्रांगण को सुगंधित फूलों से सजाया गया था। दिव्यांगों और बुजुर्गों को सीधे प्रवेश दिया गया। वहीं, धर्मार्थ मंत्री नीलकंठ तिवारी ने भी बाबा दरबार पहुंचकर दर्शन पूजन किया। इसके बाद बाबा के भक्तों से बात की। कॉरिडोर में चल रहे कार्यों की जानकारी लेने के बाद वह लौटे। 
... और पढ़ें

चंदौली में चार रेल कर्मचारियों सहित 20 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, गाजीपुर में 13 और जौनपुर में दो नए मरीज

चंदौली में कोरोना संक्रमण अपने फैलाव का रोज नए रिकार्ड बना रहा है। जिले में सोमवार को तीन प्रवासी और चार रेल कर्मचारी सहित कुल 20 नए कोरोना संक्रमित मिले है। वहीं चार लोगों ने कोरोना को मात दी और घर लौटे हैं। संक्रमितों में 2 बालिका सहित चार महिला और 14 पुरूष है। इसमें तीन प्रवासी हैं, इसमे एक व्यक्ति चेन्नई , एक ओमान  और 1 लखनऊ से आया है।

17 लोकल ट्रैवलिंग और अपने कार्यस्थल से संक्रमित हुए है। जिले के संक्रमितों में एक ट्रामा सेंटर बीएचयू का कर्मचारी, 4 रेलवे कर्मचारी, एक कोटेदार, एक टेलर, एक एडवोकेट, एक ज्वेलरी विक्रेता, दो स्वास्थ्य विभाग से, और एक इंटर कालेज कर्मचारी है। संक्रमितों में एक बरहनी, एक चहनिया, एक चकिया, एक नियामताबाद और 14 पीडीडीयू नगर के रहवासी हैं।

दो संक्रमित सकलडीहा ब्लाक के हैं। इन सभी के संपर्क में आए अन्य व्यक्तियों की कांटैक्ट ट्रेसिंग कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। दूसरी तरफ चार लोगों ने संक्रमण को मात दी और अस्पताल से घर लौटे। इस तरह जिले में संक्रमितों। की संख्या बढ़कर 303 हो गई। इसमें 142 एक्टिव केस और 157 व्यक्ति ठीक होकर घर लौट चुके हैं। चार लोगों की मौत हो चुकी है।

 
... और पढ़ें

बड़ा फैसला: बैंक कर्माचरियों की भी होगी कोरोना वायरस की जांच, लिए जाएंगे सैंपल

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पुलिस, स्वास्थ्य और राजस्व कर्मचारी भी तेजी से कोरोना वायरस का शिकार हो रहे हैं। वहीं, अब बैंक कर्मचारी भी इससे अछूते नहीं है। जौनपुर जिला प्रशासन ने पुलिस, स्वास्थ्य और राजस्व कर्मचारियों के बाद अब बैंककर्मियों की भी कोरोना जांच कराने का फैसला लिया है।
बैंककर्मियों को संबंधित ब्लॉक पीएचसी और सीएचसी पर संपर्क कर जल्दी सैंपल देकर जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन ने बताया कि लॉकडाउन के बाद सरकार ने विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों के खाते में धनराशि भेजी है।


इसमें ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर और बाहर से आए प्रवासी हैं। यह राशि निकालने के लिए बैंकों में लगातार भीड़ उमड़ रही है। बाहर से आए प्रवासी भी लेन-देन के लिए बैंकों में पहुंच रहे हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बैंककर्मियों के संपर्क में आ रहे हैं।
... और पढ़ें
कोरोना वायरस की जांच कोरोना वायरस की जांच

11 बांग्लादेशी जमातियों ने कबूला जुर्म, टूरिस्ट वीजा पर भारत आकर कर रहे थे धर्म प्रचार

यूपी: हर गांव में बनेगी गौशाला, कर्मचारी हर दिन करेंगे देखभाल

वाराणसी जिले के सभी गांव में एक-एक गौशाला का निर्माण कराया जाएगा। साथ ही कर्मचारी नियमित देखभाल भी करेंगे। पहले से बने गो आश्रय स्थलों का जीर्णोद्धार भी एक सप्ताह के भीतर करा लिया जाएगा।
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मंगलवार को कैंप कार्यालय में गो आश्रय स्थलों से जुड़ी मीटिंग में गायों की देखभाल सहित अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी ग्राम पंचायत में कम से कम एक एक गौशाला का निर्माण ग्राम पंचायत सचिव कराएंगे।


मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अभी काम पूरा नहीं हुआ है। इस पर जिलाधिकारी ने सचिवों को फटकार लगाते हुए उन्हें आरोप पत्र देने और और बीडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। इस दौरान ग्राम सजोई गो आश्रय स्थल में गायों के लिए खड़ंजा और सेड का कार्य एक सप्ताह में पूरा कराए जाने, और उसमें रखी गई गायों की स्थिति दयनीय होने पर जिलाधिकारी ने वहां सचिव को निलंबित करते हुए संबंधित वेटरनरी अफसर वेटरनरी अफसर को चार्ज शीट देने का निर्देश दिया।
... और पढ़ें

शारजाह में फंसे भारतीय प्रवासियों को लेकर 17 जुलाई को पहुंचेगा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान

गाय, गौशाला (फाइल फोटो)
कोरोना काल के दौरान विदेशों में फंसे प्रवासियों को लाने के लिए सरकार ने वंदे भारत मिशन की शुरुआत की है। संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) के शारजाह में फंसे पूर्वांचल के विभिन्न जिलों के रहने वाले प्रवासियों को लेकर एयर इंडिया का विमान 17 जुलाई को वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेगा। एयर इंडिया का विमान आईएक्स 1116 बाबतपुर से फिर नई दिल्ली को उड़ान भरेगा। 
वंदेभारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान आईएक्स 1116 शारजाह से बाबतपुर एयरपोर्ट पर शाम 7:30 बजे पहुंचेगा फिर यही विमान एयरपोर्ट से रात 8:15 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप माथुर ने बताया कि एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सभी यात्रियों की मेडिकल टीम द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।


यदि कोई यात्री सस्पेक्टेड (संदिग्ध) मिलता है तो तत्काल उसे एक सप्ताह के लिए होम क्वारन्टीन कर कोविड टेस्ट किया जाएगा। अन्य यात्रियों को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए कोविड फार्म भरवाने के बाद यात्रियों को होम क्वारन्टीन या सरकार द्वारा फ्री ऑफ कास्ट या चार्ज देकर क्वारन्टीन किया जाएगा।
... और पढ़ें

पुलिस का शिकंजा: मुख्तार अंसारी के करीबी छह अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली

मऊ जिले के सदर विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियों पर शिकंजा कसने का सिलसिला बरकरार है। मुख्तार के करीबी होने का अनुचित लाभ लेने वालों पर पुलिस की नजर बनी है। इसी क्रम में पुलिस ने मुख्तार अंसारी गिरोह से संबंधित छह अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोल दी है।
एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कोतवाली और सरालखंसी पुलिस ने मुख्तार गिरोह से संबंधित अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली है। इसमें  कोतवाली क्षेत्र के मठिया टोला मुहल्ला निवासी धर्मेंद्र सोनकर, एचएस नं 83ए परदहा निवासी रजनीश कुमार की हिस्ट्रीशीट पुलिस ने खोली है।


सरायलखंसी थाने की पुलिस ने एचएस नं. 123 ए अहिलाद निवासी ठेकेदार राजन सिंह उर्फ राजेश सिंह, एचएस नं. 122 ए अहिलाद निवासी उमेश सिंह, एचएस नं.124 ए हसनपुर निवासी शिवशंकर उर्फ शंकर यादव और डुमरावं गांव निवासी एचएस नं. 121 ए मुन्ना उर्फ रामविलास यादव की हिस्ट्रीशीट खोली है।
... और पढ़ें

वाराणसी में धीरे-धीरे 1000 के करीब पहुंच रहा कोरोना का आंकड़ा, आज फिर मिले इतने मरीज

छात्र की मौत के बाद प्रशासन सख्त, बीएसए सहित पांच के खिलाफ केस दर्ज, प्रधानाध्यापक निलंबित

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में प्राथमिक विद्यालय का गेट गिरने के मामले में मृत बच्चे के पिता की तहरीर पर पुलिस ने बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में बीएसए के साथ गांव के प्रधान, प्रधानाध्यापक, जेई और सेक्रेटरी को भी नामजद किया गया है।
दूसरी ओर बीएसए ने एबीएसए की रिपोर्ट पर स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेश यादव को निलंबित कर शिक्षा मित्र की संविदा समाप्त करने का नोटिस जारी किया है। जानकारी के अनुसार, घोसी कोतवाली क्षेत्र के बेलभद्रपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार को किताब वितरण का कार्य होना था, इसके चलते प्रधानाध्यापक ने छात्रों को बुलाया था। लेकिन खुद प्रधानाध्यापक देर से विद्यालय पहुंचे।


इस दौरान स्कूल पहुंचे छात्र खेलने लगे। खेलने के दौरान गांव निवासी राजवीर सहित तीन छात्र स्कूल के गेट पर झूला झुलने लगे। तभी गेट ढह गया, हादसे में चारों बच्चे ढहे गेट के मलबे में आकर दब गए। हादसे के बाद मौके पर हड़कंप मच गया।
... और पढ़ें

यूपी-बिहार के लिए नई मुसीबत, स्टील पुल पर एनएचएआई ने आवागमन रोका

चंदौली जिले के नौबतपुर स्थित कर्मनाशा नदी पर 13 करोड़ की लागत से बने स्टील के पुल पर 12 जुलाई को आवागमन शुरू हुआ। लेकिन इस पुल पर अब ओवरलोड वाहनों की मार पड़ने लगी है। इससे एक बार फिर यूपी और बिहार के लिए वाहनों का आवागमन ठप हो सकता है।
इसे देखते हुए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने सोमवार की देर रात स्टील पुल से वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी है। इससे बिहार के मोहनिया से लेकर चंदौली के अलीनगर तक लंबा जाम लग गया। 


दरअसल नदी पर बने पक्के पुल के खराब होने के बाद बिहार से यूपी आने वाले वाहनों के लिए 50 टन क्षमता का स्टील पुल बनाया है। इसे 12 जुलाई को चालू किया गया है। लेकिन इस पुल पर 80 से 90 टन के ओवरलोड वाहन दौड़ रहे है। एनएचआई के टेक्निकल मैनेजर नागेश सिंह ने बताया कि ओवरलोड वाहनों पर रोक के लिए बिहार प्रशासन का कोई सहयोग नहीं मिल पा रहा है।
... और पढ़ें

बीएचयू प्रवेश परीक्षा की तारीख हुई तय, अक्टूबर से होगी दाखिले की तैयारी

वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में अक्टूबर से नए सत्र में दाखिले की तैयारी में विश्वविद्यालय प्रशासन लग गया है। बताया जा रहा है कि 16 से 31 अगस्त तक प्रवेश परीक्षा के बाद सितंबर के तीसरे सप्ताह में रिजल्ट जारी किए जाएंगे और उसके बाद एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी।
विश्वविद्यालय में नए सत्र में स्नातक और स्नातकोत्तर में दाखिले के लिए इस बार करीब सवा पांच लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। विश्वविद्यालय की ओर से देश भर के 202 शहरों में प्रवेश परीक्षा कराने का फैसला लिया गया है।


16 से 31 अगस्त तक प्रवेश परीक्षा की तैयारी में परीक्षा विभाग जोर शोर लगा हुआ है। इसमें वाराणसी में ऑफलाइन और बाकी शहरों में ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी है। इसके बाद अक्टूबर के पहले सप्ताह से दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us