विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020
Astrology Services

कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सीएए और एनआरसी के खिलाफ भारत बंद, तपन बोस बोले- पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है। सीएए के खिलाफ बुधवार को कुछ संगठनों ने भारत बंद का एलान किया है।

29 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

वाराणसी

बुधवार, 29 जनवरी 2020

पिता-पुत्र ने ट्रक चालक की कुल्हाड़ी से की थी बेरहमी से हत्या, दोनों को उम्र कैद

सोनभद्र में सत्र न्यायाधीश प्रमोद कुमार श्रीवास्तव द्वितीय की अदालत ने मंगलवार को ट्रक चालक संजय यादव की कुल्हाड़ी से हत्या करने के मामले में दोषी पिता-पुत्र को उम्रकैद एवं 10 हजार 500 रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड न देने पर 6-6 माह की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।

अभियोजन पक्ष के मुताबिक चोपन थाने में दी तहरीर में सरोज देवी निवासिनी मारकुंडी टोला कुसहिया ने आरोप लगाया है कि 5/6 नवंबर 2017 की रात में उसके पति संजय यादव(ट्रक चालक। को गांव के रामजीत एवं शंकर ने कुल्हाड़ी से सिर पर प्रहार कर हत्या कर दिया।

यह हत्या रात्रि करीब एक बजे हुई है। जिला शासकीय अधिवक्ता रामजियावन सिंह यादव ने बताया कि संजय यादव अपनी पत्नी को गाली दे रहा था, फिर भी पिता-पुत्र गलतफहमी की वजह से अपने को अनायास गाली देने का आरोप लगाकर इस घटना को अंजाम दिया है।
... और पढ़ें

शेरशाह सूरी के जागीरदार हेतम खां के इस किले की गजब कहानी, एक बार खो गई थी पूरी बरात

Ganga Yatra: आज और कल रहेगा रूट डायवर्जन, इन रास्तों पर जानें से बचें

गाजीपुर से मंगलवार को आ रही दो दिवसीय गंगा यात्रा के लिए रूट डायवर्जन की व्यवस्था की गई है। 28 जनवरी को संदहा से भैसासुर घाट तक यात्रा के जाने के दौरान गाजीपुर, चौबेपुर की तरफ  से आने वाले वाहन आशापुर से पहड़िया की ओर नहीं जाएंगे।

पुराना आरटीओ तिराहा से किसी भी वाहन को हवेलिया तिराहा की तरफ आने और जाने नहीं दिया जाएगा। गंगा यात्रा के आशापुर चौराहा से पहड़िया की तरफ जाने के बाद कज्जाकपुरा की तरफ  वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। भोजूबीर तिराहा से किसी वाहन को पुलिस लाइन चौराहा की तरफ  नहीं जाने दिया जाएगा। पुलिस लाइन चौराहा से किसी भी वाहन को चौकाघाट चौराहा और चौकाघाट चौराहा से कज्जाकपुरा की तरफ  नहीं जाने दिया जाएगा। 

भदऊं चुंगी और मछोदरी पार्क से किसी भी वाहन को भैसासुर घाट की तरफ  नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को कज्जापुरा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा जो गोलगड्डा होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे। भैंसासुर घाट पर कार्यक्रम के दौरान भदऊं चुंगी रेलवे कालोनी के अंदर पार्किंग, कज्जाकपुरा से भदऊं चुंगी तक रोड के किनारे छोटे वाहनों की पार्किंग, बसंता कालेज रोड पर पार्किंग और राजघाट पुल से पहले दाएं रेलवे मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
... और पढ़ें

चंदौलीः ट्रक ने पीएसी वाहन को मारी टक्कर, एक जवान की मौत, सात जख्मी

जिला अस्पताल में लगी भीड़ जिला अस्पताल में लगी भीड़

खराब मौसम के कारण सीएम योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा रद्द

दो दिनों से खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा रद्द हो गया है। पुलिस अफसरों के अनुसार सीएम अब सीधे मिर्जापुर जा सकते हैं। बताते चलें कि इसके पूर्व निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार गंगा यात्रा के तीसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार सुबह अस्सी घाट पर गंगा अर्चन करने वाले थे।

यहां विधिवत पूजा के बाद जलमार्ग से ही गंगा यात्रा को लेकर रामनगर में प्रभु नारायण इंटर कालेज के मैदान पर जनसभा को संबोधित करने के लिए जाना था। इसके बाद गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर मिर्जापुर के लिए रवाना करने का कार्यक्रम था।
 
उनकी यात्रा की मुकम्मल तैयारी के लिए मंगलवार देर शाम तक पीएन कालेज के मैदान पर तैयारियों को अंतिम रूप भी दिया गया था। अधिकारियों ने भी रामनगर में निरीक्षण किया। बलुआ घाट और पीएन कालेज की दीवारों पर आकर्षक पेंटिंग्स बनाई गई हैं। वहीं पूरे नगर में नमामि गंगे की होर्डिंग्स लगाई गई हैं।
... और पढ़ें

वाराणसीः गंगा में सीधे नहीं गिरेगा कोई सीवर, अस्सी नाले को जल्द करेंगे टैप  

गंगा यात्रा के दूसरे दिन मंगलवार को राजघाट पर हुई स्वागत सभा में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि गंगा की निर्मलता और अविरलता के रथ को आगे बढ़ाने के लिए पहिये का काम मोदी-योगी की सरकार कर रही है। 

2014 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए थे तो उन्होंने कहा था कि मुझे तो मां गंगा ने बुलाया है। उस समय गंगा की अविरलता, निर्मलता असंभव लग रहा था। लेकिन आज मोदी सरकार ने वह सपना पूरा करने की दिशा में काम किया है। प्रदेश में 52 एसटीपी का निर्माण हुआ है। 

उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि अब  गंगा में सीधे कोई सीवर नहीं गिरने देंगे। काशी में अस्सी नाले को छोड़ दिया जाए तो बाकी नालों को टैप किया गया है। अस्सी नाले को भी जल्द टैप करेंगे। वहीं केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि 2014 में भगीरथी भाव लेकर पीएम नरेंद्र मोदी काशी आए थे। 

केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि दो बजे का कार्यक्रम सात बजे हो रहा है। इसके लिए क्षमा प्रार्थी हूं। गंगा के नाम पर रास्तेभर लोगों ने इतना जबरदस्त स्वागत किया कि आने में विलंबल हुआ। आधुनिक भगीरथ नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगवाए। 

प्रदेश के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी को शपथ लेने से पूर्व काशी आए और पहले मां गंगा की आरती की। इसके बाद उन्होंने शपथ ली। उन्हीं के प्रयास से नमामि गंगे योजना है। 

27 जिलों से गुजरने वाली गंगा में सीधे सीवर नहीं गिरेगा। पहले उसे तालाब में गिराया जाएगा। इसके बाद उसे साफ करके गंगा में डाला जाएगा। स्वागत सभा के बाद सभी लोगों ने मां गंगा की पूजा अर्चना की और गंगा आरती देखी। पहले गंगा आरती का कार्यक्रम दशाश्वमेध घाट पर था लेकिन देरी के चलते कार्यक्रम स्थगित हो गया है।
... और पढ़ें

CAA-NRC के विरोध में बेनियाबाग मैदान में धरना और पथराव के मामले में गिरफ्तार छह लोगों को मिली जमानत

गंगा यात्रा वाराणसी पहुंची।
वाराणसी के बेनियाबाग मैदान में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के विरोध में धरना देने और पुलिस पर पथराव के मामले में गिरफ्तार छह लोगों को अदालत ने जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है। ये सभी पांच दिन बाद रिहा हो रहे हैं।

स्पेशल सीजेएम सुरेंद्र यादव की अदालत ने आरोपियों को 25-25 हजार के व्यक्तिगत बंधपत्र और समान राशि की दो-दो जमानत देने और जेल से छोड़ने का आदेश दिया है। अदालत ने कहा है सभी आरोपी इस बात की अंडरटेकिंग देंगे कि भविष्य में वह शांति व्यवस्था कायम रखेंगे। अदालत में आरोपियों की ओर से अधिवक्ता वरुण प्रताप सिंह प्रिंस ने पक्ष रखा।

अधिवक्ता वरुण प्रताप सिंह प्रिंस ने बताया कि 23 जनवरी को 'हम भारत के लोग' बैनर तले सीएए और एनआरसी के विरोध में कुछ महिलाएं और पुरुष बेनियाबाग मैदान में शांतिपूर्ण तरीके से धरना दे रहे थे। इस दौरान पुलिस वहां पहुंच गई।
... और पढ़ें

गांधी को हिंदुओं का नेता तो कांग्रेस को हिंदुओं की पार्टी कहते थे जिन्ना- भाजपा सांसद

भारतीय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भाजपा के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने ने मंगलवार को बलिया के सोनबरसा में अपने संसदीय कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि आजादी से पहले मोहम्मद अली जिन्ना, कांग्रेस को केवल हिंदुओं की पार्टी और महात्मा गांधी को हिंदुओं का नेता कहते थे। ठीक उसी तरह अब कांग्रेस, सपा, बसपा, वामदल, टीएमसी जैसी पार्टियां भाजपा को हिंदुओं की पार्टी और नरेंद्र मोदी-अमित शाह को हिंदुओं का नेता बता रही हैं। 

वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि हमारी सरकार और हमारी पार्टी बार-बार कह रही है कि नागरिकता संशोधन बिल नागरिकता लेने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है। लेकिन विरोधी दल देश के दुश्मनों के पैसे से कानून के खिलाफ आंदोलन चला रहे हैं। यह बात सोमवार को प्रमाणित तथ्यों के साथ देश के सामने आ गई है।
... और पढ़ें

मोहन भागवत ने हनुमान जी को लगाया 51 मन लड्डू का भोग, मां विंध्यवासिनी दरबार में लगाई हाजिरी

मां विंध्यवासिनी मंदिर की दक्षिण दिशा में स्थित भाग देवर गांव में परमहंस देवराहा हंस बाबा आश्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत मंगलवार को पहुंचे। उन्होंने आश्रम में हनुमान जी के चरणों में 51 मन लड्डू का भोग लगाया। फिर आश्रम स्थित बाबा के मचान के पास सत्संग में शामिल हुए। लगभग तीन घंटे तक सत्संग के बाद जिला पदाधिकारियों से परिचय प्राप्त किया।

इस दौरान हंस बाबा ने कहा कि भारत को विश्व गुरु बनाना और कैलाश मानसरोवर का भारत में विलय कराना है। उन्होंने सबका साथ सबका विकास का भी संदेश दिया। हंस बाबा ने आंतरिक योग और आंतरिक शक्ति वाले भारत को फिर विश्व गुरु के रूप में स्थापित करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि जो भी शिक्षा ले रहे हैं उसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों के बीच बांटना है। हंस बाबा ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए एक दर्जन से अधिक चित्र भेंट किए। 1100 झोले में प्रसाद दिया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक को भी प्रसाद स्वरूप शाल ओढ़ा कर सम्मान किया।

... और पढ़ें

बलिया से अपहृत दो हिंदू किशोरियां कानपुर से बरामद, पीड़ित परिवार ने बताई खौफनाक कहानी, एक हिरासत में

बलिया जिले के सिकंदरपुर कस्बे से 25 जनवरी को दो हिंदू नाबालिग लड़कियों को कस्बे के दूसरे समुदाय के युवक बहला-फुसला कर साथ ले गए थे। पुलिस ने उन्हें कानपुर रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया। लेकिन एक आरोपी ही पकड़ा जा सका। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

कस्बा निवासी दो अभिभावकों ने 26 जनवरी को चौकी सिकंदरपुर में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उनकी 15 और 14 वर्षीय बेटियों को गांव के दूसरे समुदाय के युवक बहला फुसलाकर ले गए हैं। पुलिस ने एक आरोपी और दोनों लड़कियों को 27 जनवरी को कानपुर रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया। एक आरोपी भाग गया।

पीड़ित परिवार का कहना है कि सिकंदरपुर में संगठित गिरोह काम कर रहा है। ये लोग हिंदू लड़कियों को बहला-फुसलाकर ले जा रहे हैं। इसके बाद धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराते हैं। दोनों लड़कियां हाई स्कूल में पढ़ती हैं।
... और पढ़ें

यूपी: फर्जी डिग्री पर सरकार से ले रहे थे पैसा, 12 शिक्षकों को किया बर्खास्त

चंदौली जिले में फर्जी डिग्री के सहारे बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक के पद तैनात 12 लोगों को बर्खास्त कर दिया गया है। अब उनके खिलाफ शिक्षा विभाग की ओर से धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी चल रही है।

बीएसए ने संबंधित खंड शिक्षाधिकारियों को आरोपी बर्खास्त शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है। वहीं शिक्षा विभाग के कड़े रुख की जानकारी मिलने के बाद शिक्षकों में खलबली मच गई है।

शिक्षा विभाग द्वारा परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त हुए शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराया गया था। इसमें 12 शिक्षकों के बीएड के प्रमाण पत्र फर्जी मिले है।
... और पढ़ें

डिप्टी सीएम का अखिलेश पर हमला, बोले- सत्ता से हटने के बाद बौखलाहट में, डिप्रेशन में चले गए

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को गाजीपुर जिला मुख्यालय और सैदपुर तहसील मुख्यालय पर सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद अखिलेश यादव डिप्रेशन में चले गए हैं। वह चर्चा में रहने के लिए सरकार पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। 

उप मुख्यमंत्री भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी नवीन श्रीवास्तव के पैतृक आवास झुन्नूलाल चौराहा पहुंचे थे। वहां पत्रकार वार्ता में उन्होंने भाजपा को पिछड़ों का हितैषी बताया। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव सत्ता से हटने के बाद बौखलाहट में हैं। पीएफआई सिमी का दूसरा रूप हैं। पीएफआई का कार्य देश में अराजकता फैलाना है। इस प्रकरण की जांच हो रही है। जो दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। भाजपा गंगा सफाई के लिए संकल्पित है। इसके पहले सरकारें गंगा सफाई के नाम पर सिफ सरकारी खजाना लूटती थीं।

सैदपुर तहसील मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि गंगा यात्रा चुनावी मुद्दा नहीं है। यह करोड़ों भारतीयों की आस्था का मामला है। गंगा की अविरलता और निर्मलता को बनाए रखने के लिए यह जनजागरण यात्रा संदेश है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us