बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
20 जून से गुरु कुंभ राशि में चलेंगे उल्टी चाल, जानें 12 राशियों पर कैसा होगा प्रभाव
Myjyotish

20 जून से गुरु कुंभ राशि में चलेंगे उल्टी चाल, जानें 12 राशियों पर कैसा होगा प्रभाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

वाराणसी: मैनेजर के कमरे से कर्मचारी ने उड़ाए रुपये, एक लाख 70 हजार नकदी के साथ आरोपी गिरफ्तार

वाराणसी जनपद के महेशपुर स्थित एक पान मसाला के कार्यालय से गायब हुए एक लाख 70 हजार रुपये के साथ एक कर्मचारी को मंडुवाडीह पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष परशुराम त्रिपाठी ने सोमवार को थाने में बताया कि महेशपुर स्थित एक पान मसाला के कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारी ने मैनेजर के कमरे से रुपये चुरा लिया था। 

थानाध्यक्ष परशुराम त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ स्थित एक प्रतिष्ठित पान मसाला का कार्यालय महेशपुर में है। पान मसाला के स्थानीय मैनेजर विनोद राय के कक्ष से वेतन वितरण के लिए रुपये रखे थे। मैनेजर को जब रुपये गायब होने की जानकारी मिली तो मंडुवाडीह थाने में तहरीर दी। मंडुवाडीह पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी और उक्त कार्यालय में काम कर रहे लोगों की सूची मंगवाई। एक कर्मचारी राहुल गुप्ता छुट्टी पर घर गया था। जिस दिन रुपये गायब हुए, उसी दिन वह लौटा था।
... और पढ़ें

मौसम अपडेट: वाराणसी समेत पूर्वांचल में आसमान में छाए बादल, मिर्जापुर में बिजली गिरने से किसान सुलझा

वाराणसी समेत पूर्वांचल के जनपदों में सोमवार को तेज बारिश के बाद मंगलवार सुबह बादल छाए हैं। देर रात तक हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, आज भी तेज बारिश होगी। अभी तीन-चार दिनों तक ऐसे ही मौसम बने रहने के आसार हैं। वहीं मिर्जापुर में बारिश के बीच बिजली गिरने से किसान झुलस गया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उसका उपचार चल रहा है।  

मिर्जापुर के हलिया में सोमवार की देर रात गरज चमक के साथ हो रही बारिश के दौरान धान की नर्सरी की रखवाली करने गया 32 वर्षीय किसान बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गया। आनन-फानन परिजनों ने एंबुलेंस सेवा पर फोन कर किसान को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया में भर्ती कराया। जहां गंभीर रूप से झुलसे किसान का उपचार किया जा रहा है।

हलिया थाना क्षेत्र के बारीपुर बरबसा गांव निवासी देवमूरत दुबे सोमवार देर शाम को अपने घर से तीन सौ मीटर दूर स्थित खेत में धान की डाली गई नर्सरी की मवेशियों से रखवाली के लिए गया था। देर रात गरज चमक के साथ गिरी बिजली की चपेट में आ कर देवमूरत गंभीर रूप से झुलस कर अचेत हो गए। खेतों की रखवाली करने गए गांव के अन्य किसानों ने घटना की सूचना तत्काल परिजनों को दी। आनन-फानन परिजनों ने 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस सेवा से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया ले गए। प्रभारी चिकित्साधिकारी अभिषेक जायसवाल ने बताया कि बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलसे किसान का उपचार किया जा रहा है, हालत सामान्य है।
... और पढ़ें

गाजीपुर: बकरी चराने गई दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद में कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दिव्यांग युवती के साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया। घटना उस समय हुई जब युवती बकरी चराने गई थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

क्षेत्र के एक गांव में 19 साल की दिव्यांग युवती रविवार की शाम घर से बकरी चराने गांव के बाहर खेत में गई थी। बताया जा रहा है कि युवती जहां बकरी चरा रही थी, उसी खेत में युवती के परिजन पहले से झोपड़ी डाले हैं। गांव का ही एक युवक सन्नाटा देख युवती को जबरदस्ती झोपड़ी में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

घटना की जानकारी युवती ने घर आकर परिजनों को दी। इस पर युवती के पिता ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी मुकेश राजभर (20) को सोमवार की सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया और उसे कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक श्यामजी यादव ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 
... और पढ़ें

जाको राखे साइयां : गंगा में बहते बक्से में मिली 21 दिन की बच्ची, देवी-देवताओं की फोटो के साथ कुंडली भी थी

कहते हैं 'जाकौ राखे साइयां, मार सकै न कोय' कुछ ऐसा ही कहानी बयां करती आज एक यह खबर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक निर्दयी मां ने अपनी बच्ची को गंगा में एक लकड़ी के बक्से में रखकर बहा दिया। इतना ही नहीं उसने उसमें देवी-देवताओं की फोटो लगा दी। ग्रामीणों ने जब उस बॉक्स को खोला तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं। लोगों ने जब बॉक्स से बच्ची को बाहर निकाला तो वह बिल्कुल सुरक्षित थी।  

मामला गाजीपुर शहर के ददरी घाट का है। यहां मंगलवार को गंगा में तैरते हुए लकड़ी के बक्से में एक बच्ची मिली है। बक्से पर कई देवी-देवताओं के फोटो लगे हैं और बक्से के अंदर एक जन्म कुंडली भी रखी है। जिसमें उसका नाम गंगा लिखा था। बच्ची बिल्कुल सुरक्षित है और पुलिस उसे आशा ज्योति केंद्र ले गई। बच्ची मिलने की सूचना पर लोग वहां जुट गए। आगे की स्लाइड्स में देखें बच्ची की तस्वीरें ...
... और पढ़ें
गंगा में तैरते हुए बॉक्स के अंदर मिली। गंगा में तैरते हुए बॉक्स के अंदर मिली।

यूपी: मंडल मुख्यालयों का दौरा पूरा कर सीएम योगी का रुख अब जनपदों की ओर, बलिया का करेंगे दौरा, काशी भी हो सकता है आगमन

मंडल मुख्यालयों का दौरा पूरा कर चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब जनपदों की ओर रुख किया है। सीएम के बुधवार को बलिया जिले में आगमन का संदेश मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा है। आनन-फानन में सीएम के आगमन से संबंधित तैयारियों को शुरू कर दिया गया। सीएम दौरे के दौरान कोविड-19 से राहत और बचाव के उपायों के साथ ही विकास कार्यक्रमों की समीक्षा, किसी अस्पताल का निरीक्षण भी करेंगे। इसके मद्देनजर जिलाधिकारी अदिति सिंह ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंगलवार सुबह जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविड-19 से बचाव और राहत के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के साथ ही जनपद में लगाए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट में किसी एक का निरीक्षण भी कर सकते हैं। किसी गांव में निगरानी समिति के साथ वार्ता करने के साथ ही जिला अस्पताल या महिला अस्पताल का निरीक्षण भी कर सकते हैं। सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह ने बताया कि अभी सीएम के कार्यक्रम की मौखिक सूचना मिली है। मिनट टू मिनट कार्यक्रम का इंतजार किया जा रहा है।

सीएम के दौरे के मद्देनजर जिलाधिकारी अदिति सिंह ने मंगलवार सुबह अधिकारियों के साथ जिला और महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक तैयारियों के निर्देश दिए। साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के साथ ही अन्य कार्यों के लिए अलर्ट किया। कहा कि मरीजों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री इससे पहले आजमगढ़ मंडल मुख्यालय का दौरा कर चुके हैं। अब उनका कार्यक्रम बलिया के लिए मिला है।
... और पढ़ें

यूपी: नदी के पास जल रही चिता से महिला का शव निकाला, पुलिस ने पोस्टमार्टम को भेजा

जौनपुर जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र के बरगुदर पुल के पास मंगलवार को दोपहर में सई नदी के किनारे जल रही चिता को बुझाकर पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जब चिता बुझाई गई, उस वक्त तक लाश 70 फीसदी से अधिक जल चुकी थी। मृतका के भाई ने बहन की मौत को संदिग्ध बताते हुए पुलिस को सूचना दी थी। बक्शा पुलिस मौके से मृतका के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बक्शा थाना क्षेत्र के मझौली गांव निवासी रमेश प्रजापति की पत्नी कल्पना प्रजापति(30) की मंगलवार को संदिग्ध हाल में मौत हो गई। मृतका के भाई मड़ियाहूं क्षेत्र के बेलवा रामसागर निवासी नन्हेलाल प्रजापति का आरोप है कि उन्हें फोन पर सूचना दी गई कि कल्पना घर में सीढ़ी से गिर कर अचेत हो गई। इस सूचना पर वह घर पहुंचे तो पता चला कि डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया तो परिजन शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए चले गए।

शक होने पर नन्हे लाल प्रजापति ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची सिकरारा और बक्शा थाने की पुलिस ने चिता बुझाकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष बक्शा विनोद सिंह का कहना है कि मृतका के भाई की शिकायत पर शव को चिता से उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

चंदौली में किशोरी की मौत का मामला: संदिग्ध हालात में हुई मौत में शव पोस्टमार्टम न कराना गलत, पूर्व आईपीएस और पत्नी ने उठाए सवाल

चंदौली जिले के बबुरी थाना क्षेत्र की किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर ने सवाल उठाए हैं। दोनों ने एडीजी जोन वाराणसी को पत्र लिख कर मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि जहर से मौत की आशंका के बाद भी शव का पोस्टमार्टम न कराना गैरकानूनी है।

पत्र में बताया कि बबुरी थाना क्षेत्र निवासी किशोरी की मौत 12 जून को सोनभद्र के जिला अस्पताल में हुई है। मृत्यु प्रमाणपत्र के अनुसार, किशोरी की मौत जहरीले पदार्थ के चलते हुई है। परिवार वालों के अनुसार, किशोरी शनिवार की सुबह साइकिल से बैंक जाने के लिए निकली थी। रात लगभग नौ बजे सुकृत से पुलिसकर्मी का फोन आया कि उनकी बच्ची जिला अस्पताल सोनभद्र में भर्ती है। अस्पताल पहुंचने पर वह मृत मिली। चिकित्सकों ने बिना पोस्टमार्टम के ही शव परिवार वालों को सौंप दिया। परिवार वालों ने भी अंतिम संस्कार कर दिया।

यह पूरा घटनाक्रम विश्वसनीय प्रतीत नहीं होता है। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल की ओर से बिना पोस्टमार्टम के मौत का कारण जहर लिख देना पूरी तरह गलत और गैरकानूनी है। जहर से मौत की आशंका के बाद भी पंचायतनामा अथवा पोस्टमार्टम न कराना गैरकानूनी है। उन्होंने कहा कि इस मामले में चंदौली के कुछ ताकतवर लोगों द्वारा हत्या तथा पुलिस व डॉक्टरों से मिलकर फर्जी अभिलेख बनवाने एवं परिवार को वश में करने की चर्चा है। इस मामले की गहराई से जांच होनी चाहिए। उन्होंने पत्र एसीएस होम, डीजीपी, यूपी, मंडलायुक्त वाराणसी/मिर्जापुर, आईजी रेंज वाराणसी, डीएम चंदौली तथा एसपी सोनभद्र को भेजा है।
... और पढ़ें

सोनभद्र: विलंब से एंबुलेंस पहुंचने पर जिला अस्पताल में तोड़फोड़, दरवाजे का शीशा तोड़कर किया हंगामा 

demo pic
सोनभद्र जिला संयुक्त चिकित्सालय में सोमवार की शाम को विलंब से एंबुलेंस पहुंचने पर कुछ लोगों ने दरवाजे का कांच तोड़ दिया। हंगामा कर रहे लोगों ने सूचना देने के काफी देर बाद एंबुलेंस पहुंचने का आरोप लगाया। एंबुलेंस पहुंचने पर सभी लोग शांत होकर चले गए।
  
जानकारी के अनुसार, सोमवार को बहुअरा गांव के समीप तीनताली मोड़ के पास अनियंत्रित होकर बाइक सड़क के किनारे जा गिरी। हादसे में बाइक सवार सदर कोतवाली क्षेत्र के पसही गांव निवासी राजन (21),  अमन पाठक (22) और अंगद यादव (21) गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस घायलों को जिला अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने अंगद को मृत घोषित कर दिया। 

अमन पाठक की हालत गंभीर देख ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। एक व्यक्ति ने घायल को ले जाने के लिए टोल फ्री नंबर पर कॉल कर एंबुलेंस मांगा, लेकिन आधे घंटे बीत जाने के बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची। जबकि घायल तड़प रहा था। यह देख कुछ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और हंगामा करते हुए गेट के कांच को तोड़ दिया।
... और पढ़ें

यूपी: घर में सो रही दो महिलाओं को बंधक बनाकर दुष्कर्म, नकदी-जेवरात लूटकर भागे

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के एक गांव में शनिवार की रात बदमाशों ने घर में घुसकर असलहे के बल पर दो महिलाओं को बंधक बनाकर नकदी-जेवरात व कीमती सामान लूट लिया। विरोध करने पर महिलाओं के साथ दुष्कर्म का भी आरोप है। सुबह घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने छानबीन की। फारेंसिक टीम ने भी मौके पर साक्ष्य जुटाए।

अविवाहित दिव्यांग महिला (40) गांव के बाहर स्थित मकान में रहती है। परिवार के अन्य लोग गांव में स्थित मकान में रहते हैं। महिला की देखभाल के लिए परिवार के एक सदस्य रात में उसके पास रहते हैं। शनिवार की रात दिव्यांग महिला और उसकी भाभी घर में सो रही थीं। आरोप है कि अर्द्धरात्रि के बाद दो बदमाश दीवार फांदकर घर में घुस गए।

असलहे के बल पर दोनों महिलाओं के हाथ-पैर बांध दिए। उनसे चाभी लेकर आलमारी, बक्सा खोलकर बदमाश उसमें रखे 25 हजार नकदी, सोने-चांदी के आभूषण सहित अन्य सामान समेट ले गए। आरोप है कि बदमाशों ने महिलाओं के साथ दुष्कर्म भी किया। सुबह किसी तरह बंधन से मुक्त होकर महिलाओं ने शोर मचाया तो ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुई।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: एक्सिस बैंक से 50 लाख की चोरी मामले में 35 लाख रुपये बरामद, आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर 

मिर्जापुर जनपद के कटरा कोतवाली क्षेत्र के बदली कटरा स्थित एक्सिस बैंक से बीते दिनों 50 लाख रुपये की उचक्कागिरी मामले में पुलिस ने 35 लाख रुपये बरामद किए हैं। पुलिस न तो पूरा पैसा बरामद कर सकी और न ही कोई आरोपी पकड़ा गया। मामले का खुलासा पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दौरान किया।

आठ जून को कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर स्थित एक्सिस बैंक में जमा करने के लिए आए 50 लाख रुपये से भरा बैग लेकर दो युवक भाग गए थे। रेडियंट कैश मैनेजमेंट प्राइवेट कंपनी का कैश वाहन एक्सिस बैंक में एलआईसी व बंधन बैंक का पैसा जमा करने आया था। कैश जमा करने वाली कंपनी के कर्मचारी रवि कुमार यादव एलआईसी का एक बैग में रखा 31 लाख, दूसरे बैग में रखा 25 लाख और तीसरे बैग में रखा बंधन बैंक का 50 लाख रुपये जमा कराने के लिए एक्सिस बैंक आए थे। एलआईसी  का पैसा जमा हो रहा था। इस दौरान दो युवक बंधन बैंक का बैग में रखा पैसा लेकर चंपत हो गए। 
... और पढ़ें

काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव ने धारण किया अर्धनारीश्वर स्वरूप, 108 किलो आम का लगा भोग

वाराणसी के बड़ी पियरी चौखंडी वीर स्थित बाबा श्री काल भैरव का मंगलवार को वार्षिक शृंगार किया गया। मंदिर के महंत राजेश्वरानंद सरस्वती ने बताया कि काशी के कोतवाल बाबा श्री काल भैरव का शृंगार अर्धनारीश्वर स्वरूप में किया गया है। बाबा को 108 किलो आम का भोग लगाने के साथ ब्रह्म मुहूर्त में विधि-विधान से शृंगार किया गया। शृंगार के पश्चात भक्तों के दर्शन-पूजन के लिए मंदिर का कपाट खोल दिया गया है। 

बाबा श्री काल भैरव की दोपहर में शयन आरती और रात में कारन का भोग लगा कर महाआरती की जाएगी। इसके बाद भक्तों के बीच प्रसाद वितरण होगा। सुबह ब्रह्म मुहूर्त में बाबा श्री काल भैरव का पंचामृत स्नान के पश्चात अर्धनारीश्वर शृंगार किया गया। शृंगार में एक हजार कमल, नीलकंठ, बेला, गेंदा के फूल से बाबा का शृंगार और मंदिर परिसर को सजाया गया। शृंगार के पश्चात बाबा को 108 किलो आम का भोग लगाया गया। मंदिर के पुजारी शुभम मिश्रा ने षोडशोपचार एवं भैरव नामावली स्त्रोत मंत्र के जाप से पूजन अर्चन किया। कार्यक्रम का आयोजन श्री दत्तात्रेय जन कल्याण समिति के तत्वाधान में किया गया है। 
... और पढ़ें

चंदौली: हाईटेंशन तार की चपेट में आकर तीन गायों और एक कुत्ते की मौत, टला बड़ा हादसा

चंदौली जनपद के धानापुर क्षेत्र के डबरियां गांव में जनता जनार्दन इंटर कालेज के समीप मंगलवार को दोपहर में हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया। करंट की चपेट में आने से चार बेजुबानों की मौत हो गई। तीन गायों और एक कुत्ते की मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया। लोगों ने आनन-फानन फोन कर बिजली आपूर्ति बंद कराई।

डबरियां गांव में दोपहर के समय खेत में तीन गायें चर रही थीं। तभी ऊपर से गुजरा हाईटेंशन तार गिर गया। इसकी चपेट में आने से गांव के किसान मोहन कुमार बागी की एक गाय व बेचन शाह की दो गाय सहित एक कुत्ते की मौत हो गई। आनन-फानन ग्रामीणों नें डबरियां विद्युत उपकेंद्र पर फोन कर आपूर्ति बंद कराई। इसके बाद ग्रामीणों नें विद्युत विभाग के अधिकारी को फोन कर घटना की जानकारी दी। 

आरोप है कि गांव में लगे विद्युत तार, रेगुलेटर व इंसुलेटर जर्जर हो गए हैं। दो माह पूर्व विद्युत तार टूट कर गिरने से चपेट में आकर एक भैंस की भी मौत हो चुकी है। जिसकी सूचना विद्युत विभाग को दी गई। विद्युत विभाग ने न तो पशुपालक का नुकसान अदा किया और न ही जर्जर तार बदले गए। इसे लेकर पशु पालकों में आक्रोश है। ग्रामीणों नें कहा कि तीन गाय व एक कुत्ते की मौत की सूचना अधिकारीयों को दिए पांच घंटे हो गए, लेकिन विभाग से अभी तक एक कर्मचारी भी नहीं आया।
... और पढ़ें

वाराणसी: ग्रामीण इलाकों में चोरों की दहशत, रिटायर्ड एयरपोर्ट अधिकारी के आवास समेत चार घरों में चोरी

वाराणसी के ग्रामीण इलाकों में चोरों की दहशत से लोग सहम गए हैं। एक ही रात में बड़ागांव थाना क्षेत्र के चार घरों को चोरों ने निशाना बनाया। चोरी की इन घटनाओं से पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठ रहे हैं। बड़ागांव थाना क्षेत्र के चंदीपट्टी, देवनाथपुर, सिहांपुर गांव में सोमवार आधी रात को चोरों ने चार मकान का ताला तोड़कर नकदी सहित लाखों रुपये के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। सुबह चोरी की जानकारी लोगों को हुई तो ग्रामीणों ने पुलिस पर गश्त में लापरवाही का आरोप लगाया। 

ग्रामीणों का कहना है कि सूचना पर पुलिस पहुंची और मुआयना तक ही सीमित रही। क्षेत्र में पुलिस से बेखौफ चोरों के हौंसले बुलंद हैं। पुलिस केवल मौका मुआयना तक ही सीमित है। उधर, पुलिस का दावा है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us