विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
घर बैठें बनवाए फ्री जन्मकुंडली और पाएं समस्त समस्याओं का उचित निवारण
Kundali

घर बैठें बनवाए फ्री जन्मकुंडली और पाएं समस्त समस्याओं का उचित निवारण

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

वाराणसी: गैस रिसाव के पीड़ितों का खर्च उठाएगा जल संस्थान- राज्यमंत्री

वाराणसी में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल ने जल संस्थान पहुंचकर क्लोरीन गैस रिसाव के स्थिति का जायजा लिया और पीड़ितों का हाल जाना। साथ ही उनके इलाज की जिम्मेदारी जल संस्थान को उठाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गैस रिसाव के घटना की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई होगी।
जल संस्थान परिसर की सुरक्षा बढ़ाने के साथ मशीन व अन्य उपकरणों के रखरखाव पर ध्यान देने को कहा। मंत्री के पूछने कर जलकल के महाप्रबंधक नीरज गौड़ ने बताया कि क्लोरीन की कुछ खाली टंकी विगत 10 वर्षों से कबाड़ में पड़ी हुई थीं। संभवत किसी टंकी में गैस रह गई थी, जिससे रिसाव शुरू हो गया था। 


जानकारी होने पर परिसर में स्थित कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचे पानी डालकर गैस का रिसाव बंद किया। महाप्रबंधक ने स्वीकार किया कि जल संस्थान के आसपास के कुछ मकानों के लोग निश्चित रूप से प्रभावित हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। मंत्री ने हिदायत दी कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न होने पाएं। साथ ही कल की घटना की जांच कराकर दोषी पाए जाने वालों पर कार्यवाही की जाएगी।
... और पढ़ें

वाराणसी में आज फिर मिले संक्रमित, आजमगढ़ में कोरोना से आठवीं मौत

वाराणसी जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को 25 मरीज मिलने के बाद मंगलवार को सुबह 11 बजे तक आठ नए मरीज मिले। सीएमओ डॉ वीबी सिंह ने बताया कि 660 मरीज अब तक संक्रमित हो चुके हैं।
इसके साथ ही सोमवार देर शाम एक और मरीज की मौत के बाद मरने वालों की संख्या भी 24 हो गई है। जिले में अब 660 में से 364 डिस्चार्ज, 24 की मौत के बाद आईशोलेशन वार्ड में 272 का इलाज चल रहा है। जुलाई माह में सात दिन में अब तक 163 नए मरीज मिल चुके हैं।

मऊ में आठ नए मरीज
मऊ जिले में कोरोना वायरस के आठ नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 175 हो गई है। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 89 हो गई हैं। वहीं 83 मरीज ठीक ही चुके हैं जबकि तीन मरीजों की रिपोर्ट उनकी मौत के बाद आई हैं।
... और पढ़ें

यूपी के जौनपुर में दो जगह सड़क हादसे, नाना-नाती समेत तीन लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में मंगलवार की सुबह हुए हादसों में महिला और वृद्ध समेत तीन की मौत हो गई। रामपुर के गोपालपुर में बेकाबू कार की चपेट में आने से बाइक सवार नाना और नाती की जान गई तो मछलीशहर के मीरपुर तिराहे पर बाइक सवार महिला तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गई।
जौनपुर जिले के सुरेरी थाना क्षेत्र के करौनी गांव निवासी विश्राम यादव(65) मंगलवार की सुबह अपने नाती श्यामू(22) के साथ बाइक से किसी रिश्तेदारी में जा रहा था। बाबतपुर-जमालपुर मार्ग पर रामपुर थाना क्षेत्र के गोपालापुर बाजार के पास पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने बाइक में टक्कर मार दी।


हादसे में श्यामू की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों ने गंभीर रूप से घायल विश्राम यादव को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित किया। दूसरी घटना मछलीशहर में मड़ियाहूं मार्ग पर मीरपुर तिराहे के पास हुई।
... और पढ़ें

वाराणसी के अजगरा विधायक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, दिल्ली में भर्ती, परिवार के सदस्य होम क्वारंटीन

वाराणसी जिले के अजगरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक कैलाश सोनकर की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई। उनका इलाज एम्स नई दिल्ली में चल रहा है। एहतियातन वाराणसी में उनके परिवार के सदस्यों को होम क्वारंटीन रहने को कहा गया हैं।

सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह ने कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए बताया कि विधायक के कोरोना रिपोर्ट की जानकारी मिलने के बाद उनके परिवार के लोगों को फिलहाल होम क्वारंटीन रहने को कहा गया है।

साथ ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम बुधवार को उनके घर पहुंचकर परिवारी जनों के सेहत की जांच भी करेगी। बताया कि बुखार, खांसी आने के बाद से विधायक दिल्ली चले गए थे। बताया कि स्क्रीनिंग के बाद परिवार के लोगों के सैंपल भी लिए जाएंगे।
... और पढ़ें
कोरोना वायरस (फाइल फोटो) कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

वाराणसी में व्यापारी, बैंक कर्मी समेत 14 में कोरोना की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में लैब टेक्नीशियन, दालमंडी में तीन महिलाओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

वाराणसी में मंगलवार को साइकिल व्यापारी, प्रॉपर्टी डीलर और बैंक कर्मी समेत कुल 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमे दालमंडी में तीन महिलाओं, स्वास्थ्य विभाग के लैब टेक्नीशियन में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 14 लोगो को डिस्चार्ज भी किया गया।

 स्वास्थ्य विभाग को मंगलवार को बीएचयू से केवल 83 सैंपल की रिपोर्ट मिली,जो कि पिछले करीब महीने भर की तुलना में मिलने वाली रिपोर्ट से बहुत कम हैं। सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि लंका के नेवादा में 50 वर्षीय सेनेटरी व्यापारी, मिर्जामुराद के ठठरा में 50 वर्षीय महिला,मंडुआडीह बजरंग नगर कालोनी में महिला, कैंट में उल्फत कम्पोउंड में 62 वर्षीय साइकल दुकानदार, एक अन्य युवक,  मंडुआडीह  के आदर्श नगर निवासी 29 वर्षीय बैंक कर्मी के साथ ही विवेक नगर लंका में जनरल स्टोर चलाने वाले, लंका के टिकरी में 38 वर्षीय प्रॉपर्टी डीलर, विशेश्वरगंज नवापुरा में एक पुरुष, गिलट बाजार में रहने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैतपुरा में तैनात 35 वर्षीय लैब टेक्नीशियन और दालमंडी चाहमामा में तीन महिलाओं के साथ ही भुल्लनपुर में एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई हैं। 

सीएमओ ने बताया कि संजय मोटल में भर्ती चार, आयुर्वेद कालेज में दो, ईएसआई में एक और दीनदयाल अस्पताल में भर्ती छह मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जिले में मरीजों की संख्या 666 हो गई है। इसमे 377 डिस्चार्ज,24 की मौत के बाद अब 265 आईशोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।

 रेड जोन में 154 हॉटस्पॉट

 मंगलवार को नए मरीजों के मिलने के बाद जिले में कुल 8 नए हॉटस्पॉट बनाए गए। सीएमओ ने बताया कि अब कुल 318 हॉटस्पॉट में 154 रेड जोन में आ चुके हैं।  132 ग्रीन जोन और 32 आरेंज जोन में हैं।
... और पढ़ें

आजमगढ़: विदेश से आए तीन लोगों समेत 20 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जनपद में संक्रमितों का आंकड़ा 300 के पार पहुंचा

आजमगढ़ जनपद में मंगलवार को एक साथ 20 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। नए संक्रमितों में तीन विदेश से आए लोग भी शामिल हैं। महराजगंज के तिलकपुर में कोरोना संक्रमण से जूझ रहे एक परिवार में तीन और संक्रमित मिले हैं। जनपद में अब तक 313 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें 108 सक्रिय हैं। 196 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं और नौ मरीजों की मौत हुई है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. एके मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए सैंपल में 20 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। इसमें एक व्यक्ति मार्टिनगंज तहसील क्षेत्र के औरंगाबाद में, एक हरिवंशपुर, एक व्यक्ति आजमगढ़ शहर कोतवाली के कुर्मी टोला निवासी, एक महंगूपुर गंभीरपुर, एक मेहमौनी कप्तानगंज, तीन व्यक्ति तिलकपुर महराजगंज, एक मेडिकल कालेज चक्रपानपुर, एक रानी की सराय क्षेत्र के सुराईं, एक एकरामपुर पल्हना, एक चकलालधर रानी की सराय, एक अहरौला, एक ठेकमा, दो महमदपुर ब्लॉक के गोसडी, एक बेलागढ़ जहानागंज, दो रायपुर खुदाबख्श लालगंज, एक जहरूद्दीनपुर जीयनपुर का रहने वाला है।
सीएमओ ने बताया कि संबंधित तहसीलों से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित होगा। कुल एक्टिव, डिस्चार्ज एवं मृतक की सूचना प्राप्त होने पर दी जायेगी।
... और पढ़ें

जौनुपर: तीन पुलिसकर्मी समेत 11 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, पीड़ितों में गर्भवती महिला समेत पांच प्रवासी शामिल  

रुपेश सिंह का बनाया सैंड आर्ट
जौनपुर रामपुर थाने के तीन अन्य पुलिसकर्मियों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में 11 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इसमें गर्भवती महिला समेत पांच प्रवासी हैं। शाहगंज में कोरोना से मृत व्यापारी के संपर्क में आया एक और शख्स पॉजिटिव मिला है। एक दिन पूर्व ही उसके बेटे-बहू में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी। 11 नए मरीजों के बाद जिले में अब कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या 623 हो गई है। इसमें एक्टिव केस 123 हैं।

रामपुर थाने के तीन पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अन्य सभी पुलिसकर्मियों का सैंपल लेकर जांच को भेजा गया था। उसमें से 10 की रिपोर्ट तीन दिन पूर्व पॉजिटिव आई थी। मंगलवार को तीन अन्य पुलिसकर्मी भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। अब इस थाने के 16 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। सभी को पूविवि में बने कोविड-19 के एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

लगातार थाने में पुलिसकर्मियों के कोरोना से संक्रमित मिलने के बाद अब फरियादी भी उधर जाने से कतराने लगे हैं। अन्य पुलिसकर्मी दहशत में हैं। रामपुर थाने में ही बरसठी के असवां गांव निवासी युवका का सैंपल एक जुलाई को अन्य पुलिसकर्मियों के साथ ही लिया गया था, वह भी पॉजिटिव मिला है। युवक करीब दस दिन पूर्व मुंबई से आया था।

उधर, शाहगंज में बिल्डिंग मैटेरियल के व्यापारी के संपर्क में आने से परिवार के छह और चार अन्य लोग कोरोना से ग्रसित हुए हैं। मंगलवार को भी एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसकी पत्नी व्यापारी के घर में काम करती थी। सोमवार को उसके बेटे-बहू की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। शाहगंज नगर के पुरानी बाजार मोहल्ले में मुंबई से आए पिता-पुत्री भी कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं।

इनके अलावा शाहगंज कस्बे में ही रह रहे सुईथाकला ब्लाक के टिकुरिया गांव निवासी युवक और बदलापुर में सब्जी मंडी के सामने फल का ठेला लगाने वाले युवक में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। फल विक्रेता का सैंपल पूल टेस्टिंग के दौरान लिया गया था। मुफ्तीगंज ब्लाक के हनुवाडीह गांव में 23 जून को मुंबई से आई महिला की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई।

महिला सात माह की गर्भवती है। एक जुलाई को उसका सैंपल लिया गया था। सीएचसी के अधीक्षक डॉ. श्रवण कुमार यादव ने बताया कि गर्भवती महिला को कोविड-19 के एल-1 अस्पताल में भेज दिया गया है। एक अन्य मरीज सुजानगंज ब्लाक का है, जो प्रयागराज मेडिकल कॉलेज में भर्ती है।
मंगलवार को कुल 495 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिसमें 11 पॉजिटिव मिले हैं। उन्हें पूविवि में बने कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके आवास वाले क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित करते हुए सैनिटाइजेशन व संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार को 402 नए लोगों के भी सैंपल लिए गए। अब तक कुल 14917 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं। इसमें 13015 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 
दिनेश कुमार सिंह, डीएम।
... और पढ़ें

मऊ में 15 नए मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 182 

पूर्व सांसद धनंजय सिंह की जमानत पर सुनवाई 15 को, प्रयागराज हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए तय हुई नई तारीख

जौनपुर जिले में निर्माणाधीन सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण व धमकी देने के मामले में जिला जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की जमानत पर सुनवाई टल गई है। मंगलवार को कोर्ट ने इस पर 15 जुलाई की नई तारीख मुकर्रर की। जिला न्यायालय से जमानत प्रार्थना पत्र खारिज होने के बाद पूर्व सांसद की ओर से प्रयागराज हाईकोर्ट में अपील दायर की गई है।

दस मई की रात पूर्व सांसद को शहर के कालीकुत्ती स्थित आवास से सहयोगी विक्रम सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया था। प्रोजेक्ट मैनेजर ने आरोप लगाया था कि पूर्व सांसद ने उसका अपहरण कराकर अपने आवास पर बुलाया और उसे जान से मारने की धमकी दी। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लाइन बाजार थाने की पुलिस ने पूर्व सांसद समेत दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था।

सीजेएम कोर्ट से जमानत प्रार्थना पत्र खारिज होने के बाद जिला जज के समक्ष अपील दायर की गई। हालांकि इस बीच आरोप लगाने वाला प्रोजेक्ट मैनेजर अपने बयान से मुकर गया था। कोर्ट में शपथ पत्र देकर उसने पूर्व सांसद पर लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया।

पिछले दिनों कोर्ट में उसका मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी दर्ज कराया जा चुका है। पूर्व सांसद की ओर से प्रयागराज हाईकोर्ट में जमानत के लिए अपील दायर की गई है। मंगलवार को इस पर सुनवाई होनी थी, लेकिन न्यायमूर्ति ने सुनवाई के लिए 15 जुुलाई की नई तिथि मुकर्रर की।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में पुलिस कर्मी तेजी से आ रहे कोरोना के चपेट में, मिर्जापुर में 7 पुलिसकर्मी समेत 27 कोरोना पॉजिटिव मिले

कोरोना संक्रमण का पूर्वांचल में तेजी से बढ़ रहा है और पुलिसकर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। मिर्जापुर जिले में मंगलवार को कोरोना 27 मरीज नए मरीज मिले। इसमें मंडलीय अस्पताल के एसआईसी, दो इंस्पेक्टर, पांच सिपाही समेत अन्य हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या अब 202 हो गई है और 120 एक्टिव केस हैं। 80 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब तक दो की मौत हुई है।

जौनुपर मिले 11 संक्रमितों में चार प्रवासी

जौनपुर जिले के रामपुर थाने के तीन अन्य पुलिसकर्मियों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में 11 नए मरीज मिले हैं। इसमें गर्भवती महिला समेत चार प्रवासी हैं। जिले में अब कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या 623 हो गई है। इसमें एक्टिव केस 123 हैं।
... और पढ़ें

सड़क पर लगे पानी का छींटा पड़ने पर की वारदात, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कर्मचारियों को पीटा

गाजीपुर जिले के मरदह क्षेत्र के कोदई गांव के पास सोमवार की रात तेज रफ्तार पिकअप से सड़क पर लगे गंदे पानी का छींटा बाइक सवार के चेहरे और कपड़े पर पड़ जाने पर मनबढ़ों ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के दो कर्मचारियों की पिटाई करते हुए पिकअप आग के हवाले कर दिया। विरोध करने पर चालक को बंधक बना लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक को सिंगेरा गांव से छुड़ाने के बाद घटनास्थल का जायजा लिया। पीड़ित कर्मचारियों की तहरीर पर 18 नामजद और 10 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सात आरोपियों को पकड़ लिया गया। 

 पिकअप से चालक और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के दो कर्मचारी सिंगेरा से होते हुए रायपुर बाघपुर गांव की ओर जा रहे थे। कोदई गांव के पास से पिकअप गुजरने के दौरान सिंगेरा निवासी बाइक सवार पर सड़क किनारे लगे बरसाती पानी के छींटे पड़ गए। इससे वह अनियंत्रित होकर बाइक समेत गड्ढे में गिर पड़ा। इस पर बाइक सवार के गांव के लोग जुट गए और पिकअप चालक और दोनों कर्मचारियों की पिटाई कर दी।

दोनों कर्मचारी किसी तरह भाग गए, लेकिन चालक को आरोपियों ने सिगेंरा गांव लाकर बंधक बना लिया। फिर पिकअप को आग के हवाले कर दिया। जानकारी होते ही कासिमाबाद एसडीएम व सीओ पुलिस टीम के साथ सिगेंरा गांव पहुंचे और  चालक को छुड़ाया। पीड़ित कर्मचारियों की तहरीर पर पुलिस ने 18 नामजद एवं 10 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रात में ही धरमू, रवि प्रकाश, संतोष, धर्मजीत, मनोज, अंकुर और अशोक को पकड़ लिया। 
सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों को जल्द दबोच लिया जाएगा। अज्ञात आरोपियों को चिह्नित करने के साथ दबिश दी जा रही है। 
महमूद अली, सीओ। 
... और पढ़ें

पूर्वांचल के इस जिले में दोपहर बाद फिर मिले कोरोना मरीज, वाराणसी में भी बढ़ी संक्रमितों की संख्या

Election
  • Downloads

Follow Us