विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
घर बैठें बनवाए फ्री जन्मकुंडली और पाएं समस्त समस्याओं का उचित निवारण
Kundali

घर बैठें बनवाए फ्री जन्मकुंडली और पाएं समस्त समस्याओं का उचित निवारण

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

Exclusive: पुलिस कर्मियों को क्रूर मौत देकर साइकिल से भागा था कुख्यात विकास दुबे, हुआ बड़ा खुलासा

kanpur encounter kanpur encounter

यूपी पुलिस की टॉप 25 की सूची से बाहर हैं कई कुख्यात अपराधी

प्रदेश के कई कुख्यात अपराधी यूपी पुलिस की टॉप 25 की सूची से बाहर हैं। यहां तक कि बदन सिंह बद्दो और आशु के नाम भी इस सूची में नहीं हैं, जबकि डीजीपी ने दोनों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। अनेक हत्याओं और लूट का आरोपी बद्दो मेरठ में पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था और आज तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। मिर्ची गैंग के सरगना आशु पर भाजपा नेता की हत्या समेत पश्चिमी यूपी के थानों में कई मामले दर्ज हैं।
 
गत मार्च में यूपी पुलिस की एक एजेंसी ने प्रदेश के टॉप 25 अपराधियों की सूची बनाई, लेकिन इसमें पूर्वी यूपी के कई अपराधियों के नाम नहीं हैं। नवंबर 2005 में प्रयागराज में हुए कृष्णानंद राय हत्याकांड के दो आरोपियों शहाबुद्दीन और अताउर्रहमान पर सीबीआई ने 2-2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है, लेकिन ये दोनों ही इस सूची में नहीं हैं। सीबीआई को 15 साल से इनकी तलाश है। मुजफ्फरनगर के हरीश बालियान पर दो लाख का इनाम है। उस पर लूट और हत्या के 30 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। चित्रकूट के गौरी यादव पर एक लाख का इनाम घोषित है। इन दोनों के नाम भी इस सूची में नहीं है।
 
... और पढ़ें

पूरा चौबेपुर थाना लाइन हाजिर, 68 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच, सभी विकास दुबे के संपर्क में थे

उधर थाने में लाइन से नए पुलिसकर्मियों की तैनाती भी कर दी गई है।दहशतगर्द विकास दुबे का कारखास बना पूरा चौबेपुर थाना मंगलवार एसएसपी दिनेश कुमार पी ने लाइन हाजिर कर दिया। इसमें 68 पुलिसकर्मी शामिल हैं। अब इन सभी के खिलाफ जांच भी शुरू हो गई है।

एसएसपी के मुताबिक जांच में पाया गया कि बदमाश विकास दुबे के संपर्क में चौबेपुर थाने के सभी पुलिसकर्मी हैं। इसलिए सभी 13 दरोगा, 10 हेड कांस्टेबल, 45 कांस्टेबल लाइन हाजिर कर दिया गया है। प्रत्येक पुलिसकर्मी पर मुखबिरी के साथ विकास दुबे का साथ देने का आरोप है। निलंबित एसओ विनय तिवारी की विकास से यारी थी। हलका इंचार्ज समेत हलके सिपाही उसके धर पर माथा टेकने जाते थे। सीडीआर से भी खुलासा हुआ था कि सभी लगातार विकास के संपर्क में रहते हैं। एसएसपी ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच की जा रही है। मोबाइल जब्त हैं। सीडीआर की तफ्तीश जारी है।
... और पढ़ें

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का नाम लेकर स्पा सेंटर खुलवाने वालों पर मुकदमा

हजरतगंज कोतवाली में महानगर निवासी कारोबारी रोहितवीर सिंह ने मुंबई की आयोसिस स्पा एंड वेलनेस कंपनी की एमडी किरन बावा और डायरेक्टर विनय भसीन समेत छह लोगों पर ठगी का आरोप लगा केस दर्ज कराया है। रोहित का कहना है कि किरन बावा ने बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा को अपनी कंपनी का ब्रांड अंबेसडर बताते हुए आकर्षक कमाई का ऑफर देते हुए फ्रेंचाइजी दी थी। उन्होंने किरन बावा के झांसे में आकर कंपनी में लाखों रुपये निवेश कर दिए। नुकसान होने पर कंपनी के अधिकारियों ने सेंटर बंद करने की धमकी दी। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा का कहना है कि आयोसिस स्पा कंपनी की एमडी व डायरेक्टर समेत अन्य लोगों के खिलाफ विभूतिखंड थाने में भी ठगी का एक केस दर्ज है। मामले की जांच की जा रही है।

रोहितवीर ने बताया कि वे मिदासदीप इंटरप्राइजेज नाम की कंपनी चलाते हैं। वर्ष 2018 में आयोसिस स्पा एंड वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मैनेजर ने उन्हें बताया कि हजरतगंज में कंपनी की फ्रेंचाइजी खाली हो गई है। अगर वह निवेश को तैयार हैं तो कंपनी उन्हें फ्रेंचाइजी दे सकती है। मैनेजर रोहितवीर को मुंबई स्थित आयोसिस कंपनी के मुख्यालय ले गए जहां उनकी मुलाकात एमडी किरन बावा से हुई। किरन का कहना था कि बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा कंपनी की ब्रांड अंबेसडर हैं और उनकी फ्रेंचाइजी का उद्घाटन वही करेंगी। उसने शिल्पा शेट्टी के कंपनी का प्रचार करते हुए कई फोटो भी दिखाए। 

इस दौरान किरन बावा ने उन्हें कंपनी के लाभ में होने के कई दस्तावेज भी दिखाए। रोहितवीर निवेश को तैयार हो गए तो किरन ने उनसे कुछ सादे कागजों पर हस्ताक्षर कराए। कहा कि फ्रेंचाइजी की तय रकम देने के बाद रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कर दिया जाएगा। किरन बावा ने आकर्षक कमाई का लालच दिया। रोहितवीर का कहना है कि किरन बावा और कंपनी के डायरेक्टर विनय भसीन ने कंपनी में कर्मचारियों की नियुक्ति, सामान की आपूर्ति समेत अन्य अधिकार अपने हाथ में ले रखे थे और कर्मचारियों के वेतन, बिजली बिल, भवन का किराया, सामान की खरीदारी समेत अन्य सारे खर्चे उनके जिम्मे छोड़ रखे थे। 
... और पढ़ें

दो आरोपी बोले- हाथ पकड़ करवाई थी पुलिस जवानों की हत्या, पढ़ें- पूरी खौफनाक वारदात

शिल्पा शेट्टी

कानपुर एनकाउंटर: आंखों में आंसू गोद में बेटी, शहीद की पत्नी बोली, विकास का सीना गोलियाें से होगा छलनी, तब मिलेगा सुकून

घायल दारोगा ने विकास दुबे एनकाउंटर की सुनाई आंखों देखी दास्तां, कहा- 'बिल्कुल सामने खड़ी थी मौत'

सट्टा किंग से बीसीसीआई की टीम ने की पूछताछ, अहम जानकारियां मिलीं, होंगे बड़े खुलासे

पंजाब के स्वाड़ा में श्रीलंका का फर्जी टूर्नामेंट कराकर ऑनलाइन सट्टा लगवाने वाले रविंदर डंडीवाल और उसके दो साथियों से पूछताछ के लिए बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) की टीम मंगलवार को मोहाली पहुंची। खरड़ थाने में तीनों आरोपियों से करीब चार घंटे पूछताछ चली। डंडीवाल को हर मैच की फोटो और वीडियो दिखाकर जवाब मांगे गए। इस दौरान पुलिस के सीनियर अधिकारी भी मौजूद रहे।

मोहाली देहात एसपी रवजोत ग्रेवाल ने बताया कि सट्टा किंग रविंदर के खिलाफ बीसीसीआई की टीम ने कुछ अहम दस्तावेज हासिल किए हैं, जिनमें कई खास जानकारियां मिली हैं। इनसे बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। बीसीसीआई की एंटी करप्शन विंग के जोनल ऑपरेशनल मैनेजर अलोक कुमार और बीसीसीआई के सदस्य अंशुमन ने आरोपियों से पूछताछ के अलावा खरड़ में गांव स्वाड़ा के क्रिकेट ग्राउंड का दौरा भी किया। ग्रेवाल ने बताया कि हमने इस केस से संबंधित सभी जानकारियां बोर्ड के सदस्यों को दे दी हैं।


यह भी पढ़ें-
अभिनेता आयुष्मान खुराना ने खरीदी सेक्टर-6 पंचकूला में आलीशान कोठी, पत्नी के साथ पहुंचे तहसील

अमृतसर में भी करवा चुका क्रिकेट मैच
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गिरोह ने पिछले दिनों ही अमृतसर में भी इसी तरह का एक मैच कराया था। बीसीसीआई सदस्य अंशुमन ने बताया कि मुख्य सरगना रविंदर डंडीवाल के बारे में बीसीसीआई को पहले से पता था। बीसीसीआई ने अपने सभी खिलाड़ियों को डंडीवाल से दूरी बनाकर रखने के निर्देश दे रखे थे।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन