विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

उत्तराखंडः भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में सांसद, मंत्री, विधायकों के नाम

उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की तैनाती के साथ ही दावेदारी को लेकर जोड़ तोड़ शुरू हो गई है।

8 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

अल्मोड़ा

रविवार, 8 दिसंबर 2019

महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों का फूटा गुस्सा, भाजपा का पुतला फूंका

रानीखेत (अल्मोड़ा)। महंगाई के विरोध में एकजुट हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यहां गांधी चौक पर भाजपा सरकारों का पुतला फूंका। वक्ताओं ने कहा कि प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं, दालें महंगी हो गई हैं। अच्छे दिनों के सब्जबाग दिखाकर सत्तासीन हुई भाजपा का असली चेहरा अब उजागर हो गया है। महंगाई से लोगों का जीना दूभर हो गया है। तत्काल दाम नहीं गिरे तो कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी।
गांधी चौक पर एकत्रित हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। महंगाई के लिए कांग्रेसियों ने भाजपा की सरकारों का कोसा। वक्ताओं ने कहा कि देश में अमन-चैन और अच्छे दिन लाने के वायदे किए गए थे, लेकिन आज सब उलट हो गया है।
युवाओं के लिए रोजगार नहीं हैं। दाल और प्याज जैसी रोजमर्रा की जरूरतों के दाम आसमान छू रहे हैं। वक्ताओं ने इस दौरान सरकारों का पुतला आग के हवाले किया और विरोध प्रदर्शन जताया। इस दौरान पीसीसी मेंबर कैलाश पांडे, ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल देव, चरन भाई, अमन शेख, सोनू सिद्दीकी, आनंद रावत, कुलदीप कुमार, बसंत नेगी, रघुवर शर्मा, यतीश रौतेला सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

अनुशासन और परिश्रम से ही करियर संवार सकते हैं प्रतिभागी: उमा

द्वाराहाट (अल्मोड़ा)। खेल महाकुंभ के तहत ब्लॉक की 11 न्याय पंचायतों की चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिताएं शुरू हो गई हैं। उद्घाटन करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष उमा बिष्ट ने प्रतिभागियों से खेल भावना और अनुशासन के दम पर आगे बढ़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से भी करियर संवर सकता है। इस तरह की प्रतियोगिताएं बच्चों के भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होंगी।
द्वाराहाट इंटर कॉलेज के खेल मैदान में बीडीओ आलोक गार्ग्य की अध्यक्षता में शुरू हुए कार्यक्रम में पहले दिन अंडर-12 60 मीटर दौड़ बालक वर्ग के फाइनल में दक्ष नेगी ने प्रथम, मयंक ने द्वितीय और अमन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर बालक में दक्ष नेगी, सुंदर मेहरा और विशाल सिंह और बालिका वर्ग में प्रेरणा, बबीता और अनुष्का ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया।
बालक वर्ग की मेडीसन बाल थ्रो में मानस, तरुण और सुंदर और बालिका में वैष्णवी भाकुनी, मीनाक्षी और भावना ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। इन चार दिवसीय प्रतियोगिताओं में कल छह दिसंबर को अंडर-14, सात दिसंबर को अडर-17 तथा 8 दिसम्बर को अंडर-21 बालक बालिकाओं की खेलकूद प्रतियोगिताएं होंगी।
सह संयोजक प्रधानाचार्य हेम चंद्र कबडवाल, विशिष्ट अतिथि ज्येष्ठ उप प्रमुख नंदिता भट्ट, प्रधान योगेश भट्ट आदि ने विचार रखे। कार्यक्रम को भुवन भट्ट, रेनू डांगला, बाली सिंह रांना, प्रकाश जोशी, लक्ष्मी चंद्र त्रिपाठी, चंदन नेगी,संगीत सिंह,पुष्कर सिंह,दीपेश उपाध्याय पवन बिष्ट, भास्कर काला, भावना पंत, बिशन सिंह, शंकर दत्त तिवारी, अनीता, उषा ,दीपा, दीक्षा, कंचन भंडारी, हेम पंत आदि ने सहयोग किया। संचालन जोधा सिंह और भीम सिंह ने किया।
... और पढ़ें

द्वाराहाट में विकास प्राधिकरण के विरोध में कांग्रेस का जुलूस प्रदर्शन

द्वाराहाट (अल्मोड़ा)। विकास प्राधिकरण हटाने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट हो गए हैं। पूर्व विधायक मदन बिष्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नगर में जुलूस निकाला और बाद में तहसील मुख्यालय में धरना दिया। पूर्व विधायक मदन बिष्ट ने कहा कि आम जनता पर विकास प्राधिकरण के काले कानून थोपे जा रहे हैं। जिस कारण जनता परेशान है। जब तक प्राधिकरण नहीं हटेगा तब सरकार की इस जनविरोधी नीति को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी। बाद में एसडीएम आरके पांडेय को ज्ञापन भी सौंपा गया।
पूर्व विधायक मदन बिष्ट के नेतृत्व में एकजुट हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर में जुलूस निकाला। विकास प्राधिकरण को सरकार का जनविरोधी कानून बताया। नारे लिखी पट्टिकाओं के माध्यम से प्रदर्शन किया गया। पूर्व विधायक ने कहा कि प्राधिकरण के नियमों के चलते आम जनता का जीना दूभर हो गया है।
कार्यक्रम में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष कंचन साह, पीसीसी सदस्य गणेश कांडपाल, चौखुटिया ब्लाक अध्यक्ष गोपाल मासीवाल, निर्मल मठपाल, राजेंद्र रौतेला, द्वाराहाट ब्लॉक अध्यक्ष डिगर सिंह, नगर अध्यक्ष कमल साह, पूर्व प्रमुख राजेंद्र किरौला, विशन राम, वीरेंद्र बजेठा, चंदन नेगी आदि ने भी प्राधिकरण को हटाने के लिए एकसुर में मांग उठाई। कहा कि जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत की बैठकों में विकास प्राधिकरण के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पास किया जाएगा। चौखुटिया, मासी आदि स्थानों पर आंदोलन किए जाएंगे। बाद में उपजिलाधिकारी आरके पांडेय को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान भारी संख्या में कार्यकर्ता और अन्य लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

ताड़का वध प्रसंग रहा आकर्षण का केंद्र

खड़ियानौला में रामलीला मंचन का दृश्य। खड़ियानौला में रामलीला मंचन का दृश्य।

स्याल्दे की बबीता को बायो केमेस्ट्री में मिला गोल्ड म़ेडल

भिकियासैंण (अल्मोड़ा)। स्याल्दे विकासखंड के बसनलगांव देघाट निवासी बबीता ने हेमंती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय से एमएससी बायोकेमेस्ट्री में गोल्ड मेडल हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल,मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक और कुलाधिपति डॉ. योगेंद्र नारायण ने दीक्षांत समारोह में मेडल पहनाकर बबीता को सम्मानित किया।
बबीता ने प्राथमिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर देघाट और इंटरमीडिएट की शिक्षा आर्य इंटर कॉलेज देघाट से लेकर उच्च शिक्षा गढ़वाल विश्वविद्यालय में प्राप्त की। बबीता के पिताजी कृष्ण कुमार पंजाब सरकार से सेवानिवृत्त हैं जबकि माता शांति देवी गृहणी हैं। बबीता के पिता कृष्ण कुमार का कहना है उन्होंने बच्चों के भविष्य को देखते हुए बाहर बसने के बारे में कभी नहीं सोचा। सेवानिवृत्त होने के बाद गांव में रहने का निर्णय लिया। बबीता के गोल्ड मेडल हासिल करने पर क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह जीना, प्रबंधक आर्य इंटर कॉलेज पूरन रजवार, प्रधानाचार्य शेर सिंह गढ़िया, प्रवीण सिंह मेहता,महेश शर्मा,चंदन सिंह,द्वारिका प्रसाद, आदि ने खुशी जाहिर कर बबीता के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
ी)
... और पढ़ें

तीन हजार मीटर में हिमानी प्रथम

द्वाराहाट (अल्मोड़ा)। द्वाराहाट इंटर कॉलेज के खेल मैदान में महाकुंभ के तीसरे दिन अंडर-17 बालक- बालिकाओं के बीच कई प्रतियोगिताएं हुईं। अंडर -17 बालिकाओं की 400 मी दौड़ में योगिता नेगी ने प्रथम, साक्षी नेगी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 3000 मी में हिमानी राणा प्रथम और सुनीता राणा द्वितीय रहीं। 100 मी. दौड़ में पलक प्रथम और रितु द्वितीय रहीं। गोला फैंक में आरती नेगी प्रथम, गायत्री नेगी दूसरे स्थान पर रहीं। 3000 मी. बालक में नरेंद्र साह, अमित राणा, 100 मी. में हेमंत रावत, करन आर्या ने क्रमश: पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया। खो-खो में नौगांव कफड़ा प्रथम रहा। लंबी कूद में राजू, अजीत नाथ , 400 मी दौड़ में वीरेंद्र रावत और हेमंत रावत दूसरे स्थान पर रहे। जबकि 1500 मी में अभय नेगी और विवेक ने बाजी मारी। वहां पर कार्यक्रम संयोजक बीईओ डीएल आर्या, सह संयोजक हेम चंद्र कबडवाल, ब्लाक क्रीड़ा समन्वयक भीम सिह, निरंजन रौतेला, लक्ष्मी चंद्र त्रिपाठी, प्रकाश चंद्र जोशी, जेएस बिष्ट, बीएस अधिकारी, जेएस उनियाल कंचन भंडारी आदि ने सहयोग दिया। संचालन डीडी मिश्रा ने किया। ... और पढ़ें

अल्मोड़ा भाजपा जिलाध्यक्ष के लिए 11 ने की दावेदारी

रानीखेत (अल्मोड़ा)। भाजपा ने अल्मोड़ा जिलाध्यक्ष पद के चुनाव की तैयारी शुरू कर दी हैं। यहां मजखाली में हुई रायशुमारी बैठक में 11 लोगों ने इस पद के लिए ताल ठोकी। जिला निर्वाचन अधिकारी बलवीर घुनियाल ने मंडल अध्यक्षों, जिला प्रतिनिधियों और अन्य पदाधिकारियों के साथ बंद कमरे में गहन रायशुमारी की। अब नाम प्रदेश नेतृत्व को भेजे जाएंगे। वहीं से जिलाध्यक्ष पद का नाम तय होगा।
मजखाली में हुई बैठक में नए जिलाध्यक्ष को लेकर रायशुमारी बैठक हुई। बैठक में 11 लोगों ने दावेदारी ठोकी। जिला निर्वाचन अधिकारी बलवीर घुनियाल ने सभी लोगों ने गहन विचार विमर्श किया। इससे पहले नवनिर्वाचित मंडल अध्यक्षों को भी सम्मानित किया गया। जिला सह चुनाव अधिकारी कुंवर सिह गोसाई ने पूरी चुनाव प्रक्रिया के बारे में अवगत किया। वहां पर निवर्तमान जिलाध्यक्ष गोविंद पिलख्वाल, जिला महामंत्री प्रेम शर्मा, रवि रौतेला, नगर अध्यक्ष राजेंद्र जसवाल, विनोद भार्गव, छावनी सभासद विनोद कुमार, ललित लटवाल, धर्मेंद्र बिष्ट, ज्योति शाह मिश्रा, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा, दीप भगत, अरविंद बिष्ट, जगदीश अग्रवाल आदि थे।
... और पढ़ें

जीआईसी भल्यूटा में शिक्षक ने की तीन छात्राओं की पिटाई

For Display
अल्मोड़ा। राजकीय इंटर कॉलेज भल्यूटा में शिक्षक द्वारा तीन छात्राओं की पिटाई का मामला सामने आया है। पिटाई के चलते दो छात्राएं विद्यालय में काफी देर तक बेहोश भी हो गईं। बाद में तीनों छात्राओं का गणाईगंगोली अस्पताल में उपचार कराया गया। अभिभावक संघ अध्यक्ष हरीश सिंह ने विद्यालय के शिक्षक पर आए दिन बच्चों के साथ दुर्व्यवहार, मारपीट करने और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उन्होंने बीईओ भैंसियाछाना को शिकायती पत्र देकर आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
अभिभावक संघ अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि सहायक शिक्षक अकसर बच्चों के साथ मारपीट करता है। शुक्रवार को संबंधित शिक्षक ने कक्षा नौ की तीन छात्राओं की बुरी तरह से पिटाई कर दी और उन्हें कंप्यूटर लैब के अंधेरे कमरे में बंद कर दिया। वहां पर भी शिक्षक ने बच्चों को 60-60 डंडे मारे जिससे दो छात्राएं करीब पंद्रह मिनट तक बेहोश रहीं।
बताया जाता है कि प्रभारी प्रधानाचार्य ने स्थिति की नाजुकता को देखते हुए तीनों को विद्यार्थियों को किसी वाहन से करीब 15 किमी दूर गणाईगंगोली (पिथौरागढ़) अस्पताल उपचार के लिए भेजा। घायल छात्राओं के साथ कोई भी शिक्षक अस्पताल नहीं गया। साथी छात्राएं उन्हें अस्पताल ले गईं। डाक्टर ने तीनों छात्राओं का उपचार किया। अब उनकी हालत ठीक बताई जा रही है। अभिभावक संघ अध्यक्ष ने शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से संबंधित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
इंसेट
छात्राओं से मारपीट के संबंध कोई जानकारी नहीं मिली है। इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी भैंसियाछाना से जानकारी ली जा रही है। मामले की जांच कर संबंधित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।- चंदन सिंह बिष्ट, प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक), अल्मोड़ा।
... और पढ़ें

गरुड़ पुल पर लग रहा है आये दिन जाम

गरुड़(बागेश्वर)।गरुड़ पुल के पास तिराहे पर अक्सर जाम लगने स्कूल आने जाने बच्चों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।स्थानीय जनता ने एसपी से गरुड़ की यातायात व्यवस्था शीघ्र दुरुस्त करने की मांग की है।
गरुड़ पुल तिराहे के पास कई दिनो से अक्सर जाम लग रहा है।
गरुड़ पुल राजकीय बालिका इंटर कालेज पाये, खोलिया विवेकानंद इंटर कालेज, सरस्वती शिशु मंदिर, कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल, सेंट एडम्मस पब्लिक स्कूल, राइंका गरुड़ जाने वाला मुख्य मार्ग है।पुल पर अक्सर जाम लगने से स्कूल के बच्चों और राहगीरों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष बबलू नेगी, अखिल जोशी, पचना के प्रधान प्रकाश कोहली, नौघर, पचना, बिमोला, भकुनखोला, भगरतोला, मोतीसारी, देवनाई के ग्रामीणों ने एसपी से गरुड़ की यातायात व्यवस्था शीघ्र दुरुस्त करने की मांग की है।
... और पढ़ें

छात्राएं बोली दरिंदों को उनके किए की सजा मिल गई

अल्मोड़ा। हैदराबाद में चिकित्सक के साथ दरिंदगी करने वाले चारों आरोपियों के पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने से आम लोग और खास तौर पर महिलाएं काफी खुश हैं। अमर उजाला अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स के तहत आयोजित कार्यक्रम में एसएसजे परिसर की छात्राओं ने कहा कि दरिंदों को उनके किए की सजा मिल गई है। उन्होंने दिल्ली में सात साल पहले हुए निर्भया कांड के दोषियों को भी तुरंत फांसी देने की मांग की।
शुक्रवार को जैसे ही दरिंदगों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की जानकारी मिली तो लोगों ने इसका खुलकर स्वागत किया। महिलाओं ने कहा कि दरिंदगी करने वालों का यही हश्र होना था। एसएसजे परिसर में अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में छात्राओं ने भी दरिंदगों के मारे जाने पर खुलकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इस तरह का घृणित अपराध करने वालों का यही हश्र होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि महिला डॉक्टर को जलाकर मारने वाले चारों अपराधी पुलिस को धोखा देकर भागने का प्रयास कर रहे थे ऐसे में पुलिस के पास उन्हें मारने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था। छात्राओं ने यह भी कहा कि न्याय व्यवस्था और कानून में बदलाव करने की जरूरत है और ऐसे मामलों में अपराधियों को न्यायालयों से तुरंत फांसी की सजा मिल जानी चाहिए। उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि दिल्ली में हुए निर्भया कांड के दोषियों को सात साल बाद भी फांसी पर नहीं लटकाया गया है। जिससे निर्भया के परिवारजनों के साथ ही सभी महिलाओं में भी रोष है।
... और पढ़ें

IMA POP 2019 : बेटे ने किसान पिता का सपना किया पूरा, इन युवा अफसरों के परिवार को भी बेटों पर फख्र

कानपुर के भूपेंद्र सिंह भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) की पासिंग आउट परेड का अंतिम पग पार करके सैन्य अफसर बन गए हैं। सैन्य अफसर बनकर उन्होंने किसान पिता तकदीर सिंह का सपना पूरा किया है।भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उनके पिता भी भारतीय सेना में शामिल होना चाहते थे, लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण वह अपना सपना पूरा नहीं कर सके और उन्हें खेतीबाड़ी चुननी पड़ी।

इसके बाद उन्होंने ठानी कि उनका जो सपना पूरा नहीं हो सका, उसे उनका बेटा पूरा करे। भूपेंद्र सिंह के अनुसार पिता ने उन्हें सेना में जाने के लिए प्रेरित किया और हर तरह से सहयोग किया। इसके लिए पिता को कई बार अपनी सुख-सुविधाओं के साथ भी समझौते करने पड़े। आज वो जिस भी मुकाम पर पहुंचे हैं, उसका पूरा श्रेय पिता तकदीर सिंह को जाता है। भूपेंद्र सिंह घाटमपुर कानपुर के रहने वाले हैं।

एक और किसान का बेटा बना सेना में अफसर 

रोहतक के आशीष अहलावत ने भारतीय सेना का अफसर बनकर किसान पिता कुलदीप अहलावत का सीना गर्व से चौड़ा किया है। आशीष अहलावत ने बताया कि उनके पिता किसान हैं। बचपन से ही सेना में जाने का जुनून था। भारतीय सेना को देखते ही उनके भीतर अद्भुत अहसास होने लगता था।
 
इसके बाद भारतीय सेना में भविष्य बनाने का निर्णय लिया। इसमें पिता ने पूरा सहयोग किया। सैन्य अफसर बनने से पिता की मेहनत सफल हो गई है। उनकी सफलता पिता को समर्पित है। पिता कुलदीप अहलावत ने भी बेटे की सफलता पर खुशी जाहिर की है। 

पिता बीएसएफ में, बेटा बना सैन्य अफसर 

गाजीपुर, उत्तर प्रदेश निवासी दिनेश यादव ने सैन्य अफसर बनकर अपने पिता का सपना पूरा किया है। दिनेश यादव ने कहा कि उनके पिता दीनानाथ यादव भारतीय सुरक्षा बल (बीएसएफ) में इंस्पेक्टर रहे हैं। वह चाहते थे कि उनका बेटा भारतीय सेना में जाकर भारत माता की रक्षा करे। आज उन्होंने सेना में शामिल होकर पिता का सपना पूरा किया है।
... और पढ़ें

सल्ट के गल्ला विक्रेताओं ने किया प्रदर्शन

मौलेखाल (अल्मोड़ा)। सल्ट में सस्ता गल्ला विक्रेताओ को ऑनलाइन खाद्यान्न प्रणाली का एक दिवसीय प्रशिक्षण शुक्रवार को नकुचिया गोदाम में दिया जाना था, लेकिन सुबह 10 बजे से एक बजे तक इंटरनेट नहीं चला। इससे गुस्साए गल्ला विक्रेताओं ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।
बाद में सल्ट के सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने सल्ट गोदाम नकुचिया के प्रांगण में बैठक की और दुकान चलाने में आ रही दिक्कतों के निवारण के लिए उपजिलाधिकारी राहुल शाह के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा।
गल्ला विक्रेताओं ने मांग उठाई कि दुकान का किराया और इंटरनेट का खर्चा दिया जाना चाहिए। 2008 से अभी तक का बाल पोषाहार का किराया नहीं मिला है। गोदाम से खाद्यान्न तोल कर दिए जाने की मांग भी अधूरी है। गल्ला विक्रेताओं को कमीशन देने के बजाय मानदेय मिलना चाहिए।
साथ ही उन्हें राज्य कर्मचारी घोषित किया जाए। चेतावनी दी कि यदि समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो सभी गल्ला विक्रेता आंदोलन को बाध्य होंगे। साथ ही सामूहिक इस्तीफा देने को मजबूर होंगे। प्रदर्शन में कुंदन सिंह, मोहन सिंह, राजेंद्र सिंह, श्याम सिंह, रघुवर दत्त, दिनेश सिंह रावत, दीप चन्द्र भट्ट, चंदन सिंह, भूपाल सिंह, माधो सिंह, केशव दत्त शर्मा, खीम सिंह बंगारी, रधुली देवी, गंगा दत्त, हरीश चंद्र, शंकर दत्त, देवी दत्त ने भाग लिया।
सस्ता गल्ला विक्रेताओं के आंदोलन को समर्थन जताते हुए सल्ट व्यापार मंडल अध्यक्ष घनानंद शर्मा ने कहा कि गल्ला विक्रेताओं को प्रशिक्षण ऐसे स्थान पर दिया जाना चाहिए जहां नेट चलता हो। प्रशिक्षण तहसील या ब्लॉक सभागार में आयोजित करना चाहिए। चेतावनी दी कि यदि गल्ला विक्रेताओं की मांग पूरी नहीं हुई तो व्यापार मंडल भी उनके समर्थन में आंदोलन को बाध्य होगा।
... और पढ़ें

आवारा कुत्तों ने अल्मोड़ा में एक दिन में ही 10 लोगों को काटा

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा नगर में लावारिस कुत्तों के आतंक के चलते लोगों का जीना मुश्किल हो गया है लेकिन नगरपालिका और प्रशासन मूक दर्शक बने हुए हैं। हालत यह है कि लावारिस कुत्तों ने शुक्रवार को ही 10 लोगों को काट लिया। ये सभी लोग इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। राहत की बात यह है कि अस्पताल में एंटी रेबीज इंजेक्शन पहुंच गए हैं जिससे लोगों को बाहर से इंजेक्शन नहीं खरीदने पड़े।
बता दें कि अल्मोड़ा में लावारिस कुत्तों का आतंक दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। कुत्तों के आतंक के कारण कई मोहल्लों में पोस्टमैन ने तक जाना बंद कर दिया है। लोग काफी लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि लोगों पर हमला करने वाले खूंखार कुत्तों को ट्रकों में भरकर जंगलों में छोड़ दिया जाना चाहिए लेकिन पालिका प्रशासन और जिला प्रशासन दिनों दिन गंभीर हो रही इस समस्या की तरफ बेखबर है।
जिला अस्पताल में शुक्रवार को ही 10 लोग एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवाने पहुंचे। इन सभी लोगों पर लावारिस कुत्तों ने अलग-अलग स्थानों पर हमला किया। इधर जिला अस्पताल के पीएमएस डॉ. प्रकाश वर्मा ने बताया कि 148 इंजेक्शन पहुंचने के बाद शुक्रवार को सभी 10 लोगों को अस्पताल से ही इंजेक्शन लगाए गए।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election