बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

मुख्यमंत्री ने थपथपाई अधिकारियों की पीठ

Haldwani Bureau हल्द्वानी ब्यूरो
Updated Sat, 24 Oct 2020 06:51 PM IST
विज्ञापन
बागेश्वर में अधिकारियों की बैठक लेते सीएम। संवाद न्यूज एजेंसी
बागेश्वर में अधिकारियों की बैठक लेते सीएम। संवाद न्यूज एजेंसी - फोटो : BAGESHWAR

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
बागेश्वर। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिले में आए प्रवासियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद में करीब छह हजार प्रवासियों को काम मिलना अच्छी उपलब्धि है। उन्होंने सभी विभागों से प्रवासियों से वार्ता करके उनकी रुचि के हिसाब से कार्य के लिए प्रेरित करने को कहा। साथ ही कोविड-19 गाइडलाइन को नहीं मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए।
विज्ञापन

शनिवार को विकासभवन में योजनाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने पशुपालन विभाग को पोल्ट्री के क्षेत्र में सुनियोजित तरीके से कार्य करने को कहा। मनरेगा में अधिक से अधिक व्यक्तियों का पंजीकरण कराने के निर्देश दिए। कहा कि ग्रोथ सेंटर से जुड़े लोगों के स्किल डेवलपमेंट की व्यवस्था की जाए। उन्होंने बिना मास्क और नियमों का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए।

उन्होंने घोषणाओं के लंबित कार्यों को चिह्नित कर तत्काल शासन को प्रेषित करने को कहा। सीएम ने जिला योजना से 40 प्रतिशत धनराशि का व्यय रोजगारपरक योजनाओं पर करने के निर्देश दिए। डीएम विनीत कुमार ने कोविड से निपटने के लिए की गई तैयारियों की जानकारी दी। बताया कि जिले में आठ ग्रोथ सेंटर स्वीकृत हैं, जिसमें से पांच क्रियाशील हैं। बताया कि जल जीवन मिशन के तहत 52156 लक्ष्य के सापेक्ष अप्रैल 2020 तक 5344 कनेक्शन दिए जा चुके हैं।
बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, विधायक चंदन राम दास, विधायक बलवंत सिंह भौर्याल, भाजपा जिलाध्यक्ष भाजपा शिव सिंह बिष्ट, आईजी कुमाऊं अजय रौतेला, डिप्टी कमिश्नर संजय खेतवाल, एसपी मणिकांत मिश्रा, सीडीओ डीडी पंत, एसडीएम हेमंत कुमार वर्मा, डीडीओ केएन तिवारी आदि मौजूद थे।
ई-ऑफिस का शुभारंभ किया
बागेश्वर। सीएम ने विकास भवन में ई-ऑफिस का शुभारंभ किया। डीएम विनीत कुमार ने बताया कि फिलहाल जिला कार्यालय से ई-ऑफिस की शुरूआत की जा रही है। सीडीओ कार्यालय, एसपी कार्यालय, तहसील कार्यालयों में प्रारंभ किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने विकास भवन परिसर में ग्राम्या, ग्राम्य विकास विभाग, आजीविका सहयोग परियोजना, जिला उद्योग केंद्र के स्टालों का निरीक्षण किया।
विधायक की बेटी को गुंजन को सौंपा पुरस्कार
बागेश्वर। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी और विधायक चंदन राम दास की बेटी गुंजन बाला को तीलू रौतेली पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। बीते आठ अगस्त को वर्चुअल माध्यम से डीएम विनीत कुमार ने गुंजन को इस पुरस्कार से सम्मानित किया था। शनिवार को बागेश्वर भ्रमण के दौरान सीएम ने अपने हाथों से गुंजन को यह पुरस्कार पुरस्कार प्रदान किया।। इस मौके पर विधायक चंदन राम दास आदि मौजूद थे।
‘कांग्रेस शासन में स्वीकृत योजनाओं का लोकार्पण कर गए सीएम’
बागेश्वर। कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री व पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, पूर्व जिपं अध्यक्ष हरीश ऐठानी ने सीएम के दौरे को निराशाजनक बताते हुए कहा कि जिले की एक भी समस्या का समाधान उन्होंने नहीं किया। अपने ही विधायकों की मांगों को तक ठुकरा दिया। कहा कि सीएम ने जिन योजनाओं का लोकार्पण किया है, वह कांग्रेस शासन में स्वीकृत थीं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us