विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

खांसी, जुकाम, बुखार के इस सिरप से हो रही बच्चों की मौत, सरकार ने लगाई रोक

बच्चों के खांसी, जुकाम, बुखार के सिरप ‘कोल्ड बेस्ट पीसी सिरप’ की खरीद और बिक्री पर उत्तराखंड में रोक लगा दी गई है।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बागेश्वर

बुधवार, 19 फरवरी 2020

धोखाधड़ी के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया

बागेश्वर। फर्जी सोसायटी खोलकर लोगों के लाखों रुपये हड़पने के एक आरोपी को बागेश्वर कोतवाली पुलिस ने काठगोदाम हल्द्वानी से गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार 19 फरवरी 2019 को बागेश्वर के बिलौना निवासी तुलसी पांडे ने थाना कोतवाली बागेश्वर में तहरीर देकर अर्थलैंड डेवलपर्स लिमिटेड (अर्थक्रेडिट सोसाइटी) के मालिक और शाखा प्रबंधक पर वादिनी और अन्य खाता धारकों के 2051500 रुपये हड़पने का आरोप लगाया था। पुलिस ने इस मामले में आठ आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की थी।
पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर वांछित आरोपियों की तलाश/गिरफ्तारी के लिए क्षेत्राधिकारी महेश चंद्र जोशी के निर्देशन में कोतवाल डीआर वर्मा ने टीम गठित की थी। इस मामले में सात आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। एक आरोपी तब से फरार चल रहा था। सर्विलांस टीम के फीडबैक के आधार पर शनिवार को पुलिस टीम ने आरोपी विजय पांडे निवासी कटिया थाना भेलीपार तहसील बांसगांव जिला गोरखपुर को नरेमन तिराहा काठगोदाम नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया। बताया है कि इस मामले में अन्य सात आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक कुंदन सिंह रौतेला, कांस्टेबल राजेंद्र कुमार शामिल थे।
... और पढ़ें

रामगंगा के अस्थायी पुल से गिरकर व्यापारी की मौत

बागेश्वर। दुकान बंद कर घर को जा रहे नाचनी (पिथौरागढ़) कस्बे में दुकान चलाने वाले कपकोट विकासखंड के भकोना गांव के व्यापारी की रामगंगा में बने लकड़ी के अस्थायी पुल से गिरने से मौत हो गई। जगत सिंह कालापैर काभड़ी की पूर्व प्रधान चंपा देवी के पति थे। रविवार को शोक में नाचनी का बाजार बंद रहा।
भकोना (कालापैर काभड़ी) निवासी जगत सिंह (48) पुत्र स्वर्गीय भवान सिंह नाचनी बाजार में परचून की दुकान चलाते थे। शनिवार की शाम को वह रामगंगा में बने अस्थायी पुल से घर को जा रहे थे। वह पुल से नदी में जा गिरे। शाम सात बजे तक भी जब जगत सिंह घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने ढूंढखोज की। शाम को करीब साढ़े सात बजे अस्थायी पुल से करीब सौ मीटर नीचे नदी में गिरे मिले। परिजन उन्हें तेजम अस्पताल लेकर गए। डॉ. आमिर खान ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
रविवार को तेजम अस्पताल में नाचनी थाने के उप निरीक्षक नरेंद्र कुमार ने शव का पंचनामा भरा। तेजम में ही शव का पोस्टमार्टम किया गया। जगत सिंह की पत्नी चंपा देवी, मां तुलसी देवी, पुत्र दीपक, पुत्री भावना का रो-रोकर बुरा हाल है। दीपक नाचनी जीआईसी में कक्षा 12 में पढ़ता है। भावना कक्षा 10 में पढ़ती हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष हरीश बथियाल, ग्राम प्रधान गंगा सिंह कार्की और कई व्यापारियों ने जगत सिंह की मृत्यु पर दुख जताया है। परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है।
2018 में ध्वस्त हो गया था झूलापुल
जिले के कालापैर काभड़ी, भकोना क्षेत्र को पिथौरागढ़ से जोड़ने के लिए रामगंगा में बना झूलापुल जुलाई 2018 की बरसात में बह गया था। तब से इस स्थान पर अस्थायी पुलिया से आवागमन होता है। बरसात में जलस्तर बढ़ने पर ट्राली से लोग आवागमन करते हैं। लोगों का कहना है कि झूलापुल का पुनर्निर्माण न होना लोगों की जान के लिए आफत बन गया है।
... और पढ़ें

चरस तस्कर को 10 वर्ष की कठोर कारावास

बागेश्वर। जिला एवं सत्र न्यायालय ने चरस तस्करी के आरोपी को 10 वर्ष के कठोर कारावास और एक लाख रुपये के जुर्माने की सजा से दंडित किया है।
अभियोजन पक्ष से मिली जानकारी के अनुुसार 21 सितंबर 2019 की रात्रि 2.45 बजे पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि जजी तिराहे नदी गांव की ओर से एक व्यक्ति अमसरकोट जाने वाले मार्ग की ओर जा रहा है। उसके हाथ में नीले रंग का झोला है। उसने नीले रंग की टीशर्ट और नेकर पहना है। सूचना के आधार पर पुलिस ने 20 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच कर उक्त व्यक्ति को पकड़ लिया। मौके पर ही पुलिस उपाधीक्षक महेश चंद्र जोशी की मौजूदगी में अभियुक्त की तलाशी ली गई। उसके थैले से एक किलो 11 ग्राम चरस बरामद हुई। आरोपी ने अपना पुष्कर सिंह पुत्र कुंजर सिंह निवासी वाछम थाना कपकोट (बागेश्वर) बताया।
अभियुक्त से बरामद चरस का विधि विज्ञान प्रयोगशाला से परीक्षण कराया गया। परीक्षण में चरस होना सिद्ध हुआ। न्यायालय में अभियोजन पक्ष की ओर से उप निरीक्षक महेंद्र प्रसाद समेत 10 गवाह परीक्षित कराए गए। मामले के परीक्षण के बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश धनंजय चतुर्वेदी ने आरोप सही पाए। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने शनिवार को आरोपी को 10 वर्ष के कठोर कारावास के साथ ही एक वर्ष के जुर्माने से दंडित किया। अभियोजन पक्ष की ओर से न्यायालय में जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी चंचल सिंह पपोला ने पैरवी की।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: बदरीनाथ, हेमकुंड, फूलों की घाटी में बर्फबारी, पांच जिलों में बृहस्पतिवार को आंधी का खतरा

उत्तराखंड में मौसम ने आज फिर करवट बदली है। सुबह से ही राजधानी देहरादून समेत मैदान के कई इलाकों में बादल छाए रहे। बुधवार सुबह से ही गोपेश्वर जिले में मौसम का मिजाज बदला रहा। यहां दोपहर के समय ऊंचाई वाले इलाकों बदरीनाथ, हेमकुंड, फूलों की घाटी आदि स्थानों पर बर्फबारी शुरू हो गई। जिससे निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। 

पिछले कुछ दिनों से मौसम साफ होने से ठंड कुछ कम हो गई थी। लेकिन बुधावर को एक बार फिर मौसम ने करवट बदली और ठंड फिर शुरू हो गई। पूरे दिन जिले में मौसम का मिजाज बदला रहा। गोपेश्वर, चमोली, पीपलकोटी, घाट, पोखरी सहित अन्य जगह पर बादल छाए रहने से हल्की धूप निकली। जिससे ठंड से राहत नहीं मिली।
... और पढ़ें

बागेश्वर में अग्निशमन विभाग के पास संसाधनों की भारी कमी,

बागेश्वर। नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में अनियंत्रित आग पर काबू पाने और बचाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला अग्निशमन विभाग संसाधनों की कमी से जूझ रहा है। स्टाफ, वाहन और उपकरणों की कमी के चलते अग्निकांड के समय मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।
जिले में बागेश्वर, गरुड़, कपकोट में तीन फायर स्टेशन हैं। फायरमैनों के 35 पदों में से 11 पद खाली हैं। इससे आग की घटनाओं के समय मुश्किलों से निपटना विभाग के लिए चुनौती साबित हो रहा है। अग्निशमन द्वितीय अधिकारी और अग्निशमन अधिकारी का भी एक-एक पद खाली है। विभाग को आग की घटनाओं पर काबू पाने के लिए पानी, आग बुझाने वाले रसायन, भिन्न प्रकार के अग्नि-कवच, आगरोधक पोशाकें, पानी गिराने वाले विमान, अग्निशमकों के विशेष वाहन की जरूरत पड़ती है।
इनमें से विभाग के पास सबसे जरूरी फायर टैंकर, पंप, रेस्क्यू वाहन और वुड कटर तक की कमी है। अग्निशमन विभाग को फायर सीजन में आग की घटनाओं से निपटने के लिए सबसे अधिक सतर्क रहना पड़ता है। ऐसे में फायरमैन और संसाधनों की कमी विभाग की मुश्किलें बढ़ा सकती है।
निजी वाहनों से करना पड़ता है रेस्क्यू
गरुड़ (बागेश्वर)। फायर स्टेशन गरुड़ में वाहनों की कमी के चलते अग्निशमन कर्मियों को निजी वाहनों से रेस्क्यू करना पड़ता है। विभाग के पास रेस्क्यू वाहन की कमी बड़ी समस्या है। फायरमैन के दो पद भी खाली होने से आग की घटनाओं के समय परेशानी का सामना करना पड़ता है।
रेस्क्यू के लिए मिलेगा रोप लांचर और कैमरा
बागेश्वर। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी महेश चंद्र ने बताया कि विभाग को रेस्क्यू के लिए रोप लांचर (नदी, पहाड़ी पार करने का सहायक उपकरण) और सेंसरयुक्त कैमरा मिलेगा। सेंसर से जमीन के अंदर दबे व्यक्ति को ढूूंढा जा सकता है। जंपिंग नेट और पैड की मांग मुख्यालय से की गई है। उन्होंने बताया कि ब्रीदिंग ऑपरेटर, एजवेस्टर शूट की भी मांग की गई है।
ब्रीदिंग ऑपरेटर से धुएं के दौरान आग पर काबू पाने में मदद मिलती है और एजवेस्टर शूट अग्निरोधक होता है। जिले में फायर टैंकरों की अधिकतम क्षमता 24 सौ लीटर है, जिससे रेस्क्यू के समय पानी की कमी हो जाती है। विभाग से पांच हजार लीटर क्षमता वाले टैंकरों की मांग की गई है। रेस्क्यू वाहन और वुड कटर भी मंगाया गया है।
... और पढ़ें

अप्रैल अथवा मई में होगा कौसानी महोत्सव

बागेश्वर। जिले के प्रमुख पर्यटन स्थल कौसानी में अप्रैल के अंत अथवा मई प्रथम सप्ताह में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके तहत सीडीओ डीडी पंत ने कौसानी पर्यटक आवास गृह में मंगलवार को अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक ली।
होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष बबलू नेगी ने अप्रैल अंतिम सप्ताह या मई प्रथम सप्ताह में महोत्सव के आयोजन का सुझाव दिया। जीआईसी कौसानी अथवा अनासक्ति आश्रम में महोत्सव कराने पर चर्चा की गई। सीडीओ ने एसडीएम गरुड़ जयवर्द्धन शर्मा को स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ दोनों स्थलों के निरीक्षण का निर्देश दिया। संबंधित विभाग जिला पंचायत, लोनिवि, पर्यटन, नगरपालिका आदि से व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए मजबूत रणनीति बनाने को कहा।
व्यापार संघ अध्यक्ष पूजा मेहरा ने महोत्सव को एक से अधिक स्थल पर कराने का प्रस्ताव रखा। जिला पंचायत उपाध्यक्ष नवीन परिहार ने विभिन्न समितियों का गठन करने का प्रस्ताव रखा। बैठक में जिला पंचायत के एएमए अरुण बर्थवाल, एडीएम राहुल कुमार गोयल, ब्लॉक प्रमुख गरुड़ हेमा बिष्ट, कपकोट के एसडीएम प्रमोद कुमार, डीएसओ अरुण कुमार वर्मा, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति चंद्र आर्या, डीएओ वीपी मौर्य, ईओ राजदेव जायसी, एआरटीओ कृष्ण चंद्र पलड़िया, जलनिगम के ईई सीपीएस गंगवार, जल संस्थान के ईई एमके टम्टा आदि थे।
... और पढ़ें

मुख्यमंत्री आज बागेश्वर में करेंगे बस अड्डे का उद्घाटन

बागेश्वर। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बुधवार को नगर में आएंगे। वह बिलौना में नवनिर्मित रोडवेज बस अड्डे का लोकार्पण करेंगे।
सूचना कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री रावत बुधवार दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से राजकीय डिग्री कॉलेज के खेल मैदान में पहुंचेंगे। दोपहर 12:5 बजे डिग्री कॉलेज से कार से प्रस्थान कर 12:15 बजे पिटकुल के 132/33 केवी विद्युत उपगृह मजियाखेत-कफलखेत का लोकार्पण करेंगे। दोपहर 12:45 बजे विद्युत उपगृह मजियाखेत-कफलखेत से प्रस्थान कर 12:55 बजे बिलौना में नवनिर्मित उत्तराखंड परिवहन निगम के बस अड्डे का लोकार्पण करेंगे। वहां जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के पोर्टल की लांचिंग समेत विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे। दोपहर दो बजे अड्डे से बिलौनासेरा से प्रस्थान कर 2:10 बजे डिग्री कॉलेज पहुंचेंगे। 2:15 बजे डिग्री कॉलेज से हेलीकॉप्टर से देहरादून रवाना होंगे।
... और पढ़ें

स्लॉटर हाउस न होने से गंदगी जा रही सरयू में,

Trivendra S Rawat new2.jpg
बागेश्वर। मीट मार्केट में कटने वाले मुर्गे, बकरों का अवशेष भागीरथी नाले में गिराया जा रहा है, जो कि नाले के जरिये सरयू नदी में पहुंच रहा है। इससे नदी का पवित्र जल भी दूषित हो रहा है। इससे लोगों में बीमारी का खतरा है। आसपास के लोगों को भी दुर्गंध का सामना करना पड़ रहा है।
नगर की मीट मार्केट कांडा रोड पर बनी है। इसमें रोजाना कई मुर्गे, बकरे काटे जाते हैं लेकिन स्लॉटर हाउस न होने से जानवरों का अवशेष खुले में बहाया जा रहा है। इससे हो रहे प्रदूषण को रोकने के लिए स्लॉटर हाउस बनाने की मांग चल रही है।
स्लॉटर हाउस न होने के कारण कुछ माह पहले मीट की दुकानों को भी बंद किया गया था। हालांकि कुछ समय बाद फिर से मीट मार्केट खुल गया। इस कारण बढ़े प्रदूषण का सीधा असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। इससे चिंतित लोगों ने इस पर रोक लगाने की मांग की है।
स्लॉटर हाउस बनाने के प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। जगह के अभाव में इसके निर्माण में देरी हो रही है। जून तक स्लॉटर हाउस बना लिया जाएगा। जानवरों के अवशेष भागीरथी नाले में डालने वाले मीट व्यापारियों पर कार्रवाई की जाएगी।
- राजदेव जायसी, अधिशासी अभियंता, नगर पालिका बागेश्वर।
... और पढ़ें

पुलिसकर्मी पर अवैध कार्यों को बढ़ावा देने का आरोप

बागेश्वर। ग्राम पंचायत बड़ी पन्याली के ग्रामीणों ने शामा पुलिस चौकी के एक पुलिस कर्मी पर अवैध वसूली, शराब तस्करी को बढ़ावा देने से समेत कई आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया।
डीएम रंजना राजगुरु को सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाया है कि कपकोट थाना क्षेत्र के शामा पुलिस चौकी में तैनात एक पुलिस कर्मी क्षेत्रवासियों को जबरन डरा धमकाकर अवैध वसूली कर रहा है। न देने पर लोगों को जबरन झूठे मामलों में फंसाने की धमकी दी जा रही है। इन लोगों ने मामले की जांच कर संबंधित पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। डीएम ने प्रकरण की जांच कराने की बात कही है। ज्ञापन सौंपने वालों में ग्राम प्रधान बसंती देवी, मोहन सिंह, मंगल सिंह, नरेंद्र सिंह, उमा देवी, आनंद सिंह, लक्ष्मण सिंह, लाल सिंह, दमयंती देवी, बलवंत सिंह दीपक सिंह आदि शामिल थे। संवाद
... और पढ़ें

जन मिलन कार्यक्रम में 25 शिकायतें दर्ज हुई

बागेश्वर। कलक्ट्रेट में आयोजित जन मिलन कार्यक्रम में 25 लोगों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई। डीएम रंजना राजगुरु ने कार्यक्रम में दर्ज शिकायतों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिए।
इस मौके कुमगडी तोक निवासी प्रताप सिंह ने कहा कि पुड़कुनी मोटर मार्ग से आ रहे पानी से भू कटाव हो रहा है। इससे उनके मकान को खतरा बना हुआ है। डीएम ने पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को मौके पर जाकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। देवलचौड़ा निवासी प्रताप राम ने अपनी पुत्री को दिव्यांग प्रमाण पत्र देने का मामला उठाया। डीएम ने दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए। बघर निवासी होशियार सिंह बिष्ट ने सड़क निर्माण से उनके मकान को खतरा बना हुआ है। भूस्खलन प्रभावित सेरी भंतोला निवासी त्रिलोक सिंह ने विस्थापित करने की मांग उठाई। गडेरा निवासी सुरेश गढ़िया ने भयूं-गडेरा मोटर मार्ग पर कलमठ ध्वस्त होने का मामला उठाया। नान कन्यालीकोट की जिला पंचायत सदस्य रेखा देवी ने जिला पंचायत में समितियों के गठन और राज्य वित्त का धन आवंटन में अनियमितता का मामला उठाया। इस मौके पर डीएम ने लंबित शिकायतों के साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय, राज्यपाल सचिवालय और आयुक्त कार्यालयों से संदर्भित प्रकरणों की भी समीक्षा की। एक सप्ताह के भीतर उक्त प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।
... और पढ़ें

ढालन-खुनौली मोटर मार्ग के आसपास हो रहा अवैध खनन,

बागेश्वर। ढालन-खुनौली मोटरमार्ग के पास वन पंचायत सन्युणा और वन क्षेत्र धरमघर की जमीन से अवैध रूप से पत्थर निकालकर बेेचे जा रहे हैं। वनभूमि से हो रहे इस अवैध खनन से जहां ढालन - खुनौली मोटर मार्ग को नुकसान हो रहा है वहीं जंगल में भूस्खलन का खतरा बना हुआ है।
क्षेत्र निवासी चंद्रशेखर कांडपाल ने बताया कि पत्थरों की अवैध निकासी कर सड़क के किनारे डंप किया जाता है। फिर बेच दिया जाता है। यह मामला वन विभाग के सामने भी उठाया जा चुका है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। लोगों की मांग है कि अवैध खनन की जांच कर इसमें लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाय। इस मामले में एसडीएम बागेश्वर राकेश तिवारी का कहना है कि पूर्व में उनके पास भी यह शिकायत आई थी। राजस्व निरीक्षक और उप निरीक्षक को मौके पर भेजा गया था लेकिन पत्थर डंप नहीं मिले। कहा है कि एक बार फिर मौके पर राजस्व टीम को भेजा जाएगा। अवैध खनन का मामला सामने आया तो संबंधित लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। संवाद
... और पढ़ें

आईटीआई : रोजगारपरक ट्रेड न होने से घटते जा रहे विद्यार्थी

बागेश्वर। जिले में आईटीआई तो खोल दिए गए लेकिन इनमें रोजगारपरक ट्रेडों की कमी से विद्यार्थियों की संख्या साल दर साल घटते जा रही है। स्थिति यह है कि किसी ट्रेड में तीन तो किसी में पांच विद्यार्थी हैं।
तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने के लिए वर्तमान में जिले में दो राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हैं। कांडा का आईटीआई वर्ष 1996 में, कपकोट का आईटीआई 2010 स्थापित हुआ है। स्थापित हुए लंबा समय बीतने के बाद भी यहां रोजगारपरक ट्रेडों का अभाव बना हुआ है। जिसके चलते छात्रों में आईटीआई करने की रुचि कम होते जा रही है। मौजूदा समय में इन संस्थानों को विद्यार्थी ढूंढ कर भी नहीं मिल रहे हैं। हालात यह हैं कि इन संस्थानों में बने कमरों की संख्या पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं से अधिक है।
दो सत्रों में आईटीआई करने वाले छात्रों की संख्या
आईटीआई कपकोट
ट्रेड विद्यार्थियों की संख्या
सत्र 2015-17 2017-19
कंप्यूटर ऑपरेटर 12 7
इलेक्ट्रिशियन 11 5
सिलाई/कटिंग 5 11
आईटीआई कांडा
डाटा एंट्री ऑपरेटर 9 4
इलेक्ट्रिशियन 11 16
सिलाई/कटिंग 6 3
दूरदराज क्षेत्र में आईटीआई होने और पलायन के कारण भी छात्र संख्या कम हो रही है। शिक्षकों की कमी भी इसका कारण है।
प्रवीण सिंह कन्याल नोडल प्रधानाचार्य आईटीआई
... और पढ़ें

कत्यूर बाजार में दुकानदारों की आधी दुकान सज रही रोड पर

बागेश्वर। कत्यूर बाजार में कुछ दुकानदारों की आधी दुकान रोड पर सजती है। लंबे समय से इस मार्ग पर अतिक्रमण किया जा रहा है। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। सड़क पर अतिक्रमण के चलते लोगों को चलने के लिए पूरी जगह नहीं मिल पा रही है। मुख्य मार्ग होने के कारण यहां दिन भर आने-जाने वालों का तांता लगा रहता है।
कत्यूर बाजार में कपड़े, बर्तन सहित कई प्रकार की दुकानें है। जहां ग्राहकों की खासी भीड़ रहती है। दुकानदारों ने इस मार्ग पर कई जगह पर सामान से कब्जा रखा है। सुबह होते ही वे लोग अपनी दुकानों का आधा सामान सड़क पर रख देते हैं। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। असल में यह सड़क आम राहगीरों की आवाजाही के लिए बनाई गई है। लेकिन इस पर सामान रखने की यहां होड़ सी मची है। इसके अलावा अन्य जगहों पर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है। जिसको देखने वाला कोई नहीं है।
कोट
सड़क पर सामान रखने पर कार्रवाई की जाएगी। चेकिंग अभियान में यदि मौके पर किसी दुकानदार का सामान रोड पर मिलता है, तो उसे जब्त कर लिया जाएगा और उससे जुर्माना भी वसूला जाएगा।
राजदेव जायसी ईओ नगरपालिका, बागेश्वर
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us