विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus Lockdown Day 15 Live : हल्द्वानी में सामने आए दो और कोरोना पॉजिटिव मामले, एक जमाती और एक उसके संपर्क में आया

उत्तराखंड में कोरोना का नया मामला सामने आने के बाद अब राज्य में पॉजिटिव केस की कुल संख्या 32 हो गई है। जिनमें से तीन मरीज सही हो चुके हैं। वहीं आज कैबिनेट लॉकडाउन पर फैसला ले सकती है।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

चमोली

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

समय पर राशन नहीं देने पर पूर्ति निरीक्षकों का वेतन रोका

खाद्य पूर्ति निरीक्षक पोखरी और कर्णप्रयाग की ओर से अभी तक अपने क्षेत्र के बहुत कम सस्ता गल्ला विक्रेताओं से राशन उठान कराए जाने पर नाराज डीएम ने दोनों पूर्ति निरीक्षकों के मार्च के वेतन पर रोक लगा दी है।
लॉकडाउन के चलते डीएम स्वाति एस भदौरिया ने पूर्ति निरीक्षकों को एडवांस राशन जल्द सस्ता गल्ला विक्रेताओं को उपलब्ध कराने को कहा। शनिवार तक पोखरी में 74 पंजीकृत विक्रेताओं में से केवल 54 विक्रेताओं ने अप्रैल का व छह विक्रेताओं से अप्रैल व मई का राशन गोदाम से उठवाया है। ऐसे ही कर्णप्रयाग में 93 पंजीकृत विक्रेताओं में से अभी तक सिर्फ 84 विक्रेताओं से अप्रैल का तथा 34 विक्रेताओं से अप्रैल व मई का राशन उठवाया गया है। इससे नाराज डीएम ने दिोनों जगहों के पूर्ति निरीक्षकों के मार्च का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं।
... और पढ़ें

चारधाम यात्रा 2020: अब 18 नहीं 24 अप्रैल को बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होगी गाडू घड़ा तेलकलश यात्रा

राज महल नरेंद्र नगर की ओर से बदरीनाथ धाम की गाडू घड़ा तेल कलश यात्रा की तिथि में परिवर्तन किया गया है। गाडू घड़ा तेल कलश यात्रा 18 की बजाए 24 अप्रैल को सादगी के साथ राजदरबार से सीधे बद्रीनाथ के लिए रवाना होगी। 

रविवार को राजमहल नरेंद्रनगर से मिली जानकारी के अनुसार, इससे पहले कलश यात्रा की तिथि 18 अप्रैल को निश्चित की गई थी। डिमरी केंद्रीय धार्मिक पंचायत के चार प्रतिनिधि 23 अप्रैल को बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के ऋषिकेश स्थित चंद्रभागा विश्राम गृह पहुंच जाएंगे। 24 अप्रैल को राजदरबार से भगवान बदरीविशाल के अभिषेक के लिए प्रयोग किए जाने वाले तिलों के तेल का कलश लेकर बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे। 

26 अप्रैल को लक्ष्मी नारायण मंदिर डिम्मर में तेल कलश की पूजा अर्चना होगी। नृसिंह मंदिर जोशीमठ, योग-ध्यान बदरी पांडुकेश्वर होते हुए 29 अप्रैल को गाडू घड़ा बदरीनाथ पहुंचेगा। 30 अप्रैल को प्रात: चार बजकर 30 मिनट पर  बदरीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे।
... और पढ़ें

उर्गम घाटी में फंसे 61 मजदूर

लोगों को बांटे मास्क, घरों में रहने की अपील

नगर की संस्कृति बचाओ अभियान संस्था ने विभिन्न मोहल्लों में एक हजार लोगों को मास्क बांटे। साथ ही लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया। संस्था ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों का पालने करने की भी अपील की। इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष कृष्णानंद मैठाणी, उम्मेद सिंह मेहरा, दिनेश लिंगवाल, जगदंबा प्रसाद मैठाणी, अजय तोमर और संतोष रावत आदि मौजूद थे। संवाद
नारायणबगड़/देवाल। विनायक वार्ड की जिपं सदस्य भागीरथी रावत ने विनायक वार्ड के 28 ग्राम पंचायतों के 36 गांवों में कार्यकर्ताओं को घर-घर भेजकर लगभग 600 जरूरतमंद लोगों को मास्क बांटे। सामाजिक कार्यकर्ता देवराज रावत ने सरकार व प्रशासन के निर्देशों का पालन करने को प्रेरित किया। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में ब्लीचिंग पाउडर व फिनायल का वितरण भी किया गया।
वहीं थराली विधायक मुन्नी देवी शाह ने देवाल व ग्वालदम में लोगों को मास्क बांटे और सभी लोगों से लॉकडाउन का पालन कर घरों में रहने की अपील की। प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की ओर से मजदूरों व जरूरतमंद लोगों को राशन के पैकेट दिए गए।
... और पढ़ें
mask mask

चमोली प्रशासन ने बांटे 1789 राशन किट, मोबाइल फिश आउटलेट वैन के जरिए खिलाया भोजन

लॉकडाउन के दौरान किसी को खाने का संकट न हो इसके लिए प्रशासन के साथ ही विभिन्न सामाजिक संगठन मदद में जुटे हुए हैं। बुधवार को चमोली जिला प्रशासन ने 1789 जरूरतमंद लोगों को राशन किट बांटे गए। इसमें तहसील जोशीमठ में 249, घाट में 50, कर्णप्रयाग में 405, पोखरी में 165, थराली में 310, गौचर में 160 तथा चमोली 450 शामिल हैं। इसके अलावा मोबाइल फिश आउटलेट वैन (चलता-फिरता किचन) के जरिए 1201 लोगों को भोजन खिलाया। वहीं पॉलिटेक्निक गौचर में बनाए गए रिलीफ सेंटर में 28 मजदूरों को रखा गया है। वहीं थराली में नपं अध्यक्ष दीपा देवी, भारती और अधिशासी अधिकारी बीना नेगी ने नगर पंचायत के 18 पर्यावरण मित्रों को राशन किट दिए।
कोटद्वार/कण्वघाटी/बैजरो। भारतीय स्टेट बैंक की डाडामंडी शाखा ने आसपास के गांवों के 15 जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री बांटी। शाखा प्रबंधक अहमद शहीद ने बताया कि बल्ली, बछेली, भलगांव, जौली, कांड, तोली, बौंठा, दियूसा, काशीपुर के 15 परिवारों को राशन दिया।
वहीं कण्वघाटी में मान सिंह रावत, शशि प्रभा सर्वोदय सेवा ट्रस्ट की ओर से सर्वोदय सेवक स्वर्गीय मान सिंह रावत की पुण्य स्मृति में बोक्सा जनजाति के 50 लोगों को राशन बांटा। बैजरो में थलीसैंण थानाध्यक्ष संतोष कुमार के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने बीरोंखाल और थलीसैंण ब्लाक के बंगार, बैजरो, जिवई, थलीसैंण बाजार, बीरोंखाल में व्यक्तिगत प्रयासों से राशन बांटा।
पौड़ी। कोरोना महामारी में जरूरतमंदों को मदद करने के लिए गढ़वाल समन्वय मंच ने प्रशासन को राशन दिया। मंच के संयोजक नमन चंदोला ने बताया कि जिला प्रशासन को 100-100 किलो आटा, चावल, दाल व 100 से अधिक से सैनिटाइजर दिए गए। प्रशासन यह सामग्री जरूरतमंदों को बांटेगा। इस मौके पर सोहन सिंह रावत, संजय नेगी, रेवती नंदन डंगवाल, जयदीप रावत, प्रेमचंद्र ध्यानी, जसपाल सिंह रावत, कुलदीप गुसाईं आदि मौजूद थे। इस दौरान सीएमओ कार्यालय में तैनात सफाई कर्मचारियों को मंच ने सम्मानित करते हुए प्रोत्साहन राशि भी दी। दूसरी ओर उत्तराखंड एससी-एसटी इंप्लाइज फेडरेशन पौड़ी ने प्रशासन को खाद्य सामग्री दी। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जीएस कौंडल ने बताया कि फेडरेशन ने 100 किलो आटा, 60 किलो चावल, 10 किलो चीनी, तेल, नमक, दाल, चायपत्ती, मसाले आदि राहत सामग्री दी।
राहत वितरण की प्रतिदिन रिपोर्ट देने के निर्देश
रुद्रप्रयाग। कोविड-19 के अंतर्गत जनपद के सभी उप जिलाधिकारी और कार्यदायी संस्थाओं के अधिशासी अधिकारियों की ओर से अपने-अपने क्षेत्र में जरूरतमंदों को फूड पैकेट और खाद्य राहत पैकेट का वितरण किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों से वितरित सामग्री की प्रतिदिन रिपोर्ट कोरोना कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही जिन लोगों को खाद्य सामग्री व फूड पैकेट का वितरण किया जा रहा है, उनका नाम, पता मोबाइल नंबर और हाथ के अंगूठे का निशान लेने के निर्देश भी दिए हैं। डीएम ने वितरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। संवाद
ड्यूटी पर तैनात कर्मियों के लिए जलपान की व्यवस्था
उत्तरकाशी/चिन्यालीसौड़। जिला मुख्यालय पर विश्वनाथ पूर्व सैनिक कल्याण समिति ने मजदूरों को एक लाख रुपये का राशन दिया। इस मौके पर विश्वनाथ पूर्व सैनिक कल्याण समिति के संरक्षक मेजर आरएस जमनाल, चंदन सिंह रावत, बिजेंद्र गुसाईं, तेजमल, देवेंद्र चौहान आदि पूर्व सैनिक मौजूद रहे। भटवाड़ी क्षेत्र में ब्लाक प्रमुख विनीता रावत ने ग्रामीणों को मास्क वितरित किए। उन्होंने जरूरत पड़ने पर खाद्यान्न, सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। उधर चिन्यालीसौड़ में अभाविप कार्यकर्ता ड्यूटी पर तैनात पुलिस, बैंक, नगर पालिका, स्वास्थ्य विभाग, जल संस्थान एवं बीआरओ के कर्मचारियों के लिए जलपान की व्यवस्था कर रहे हैं। नगर संगठन मंत्री नागेंद्र बिष्ट ने बताया कि नौ दिनों से कार्यकर्ता रोजाना डेढ़ सौ कर्मचारियों को जलपान करा रहे हैं। इस कार्य में अभाविप के नगर अध्यक्ष सचिन रमोला, अंकित रमोला, सुनील आदि द्वारा सहयोग किया जा रहा है।
... और पढ़ें

गौचर की देवकी देवी ने दान की उम्रभर की जमा पूंजी

संकट की घड़ी में एक संघर्षशील महिला ने अपने जीवन में जोड़ी सारी कमाई देश के लिए दान कर दी। गौचर में रहने वाली देवकी देवी भंडारी ने बुधवार को प्रधानमंत्री केयर फंड में दस लाख रुपये की धनराशि जमा कराई।
देवकी देवी के पति हुकुम सिंह भंडारी रेशम विभाग में सेवारत थे और कई साल पहले उनका असामयिक निधन हो गया था। देवकी देवी ने बताया कि कोई संतान न होने से उन्होंने अपना जीवन सामाजिक कार्यों में लगा दिया। उन्होंने कुछ बच्चों को गोद लिया और उनकी उच्च शिक्षा की पढ़ाई तक मदद की। 60 वर्षीय देवकी देवी अब भी एक मकान में किराए पर रहती हैं। उनके पिताजी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। उन्होंने बताया कि बैंक में जमा एफडी और पेंशन की रकम से 10 लाख रुपये जमा हुए थे। कोरोना संकट को देखते हुए जीवन भर की कमाई इस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में दान दे दी। सेंट्रल बैंक के शाखा प्रबंधक पंकज पंवार, सभासद अनिल नेगी, सभासद देवेंद्र नेगी, व्यापार संघ अध्यक्ष राकेश लिंगवाल आदि ने देवकी देवी के राष्ट्र-प्रेम की भावना को प्रेरणास्रोत बताया।
... और पढ़ें

#LadengeCoronaSe: 60 साल की बुजुर्ग महिला ने देश के लिए दान की उम्रभर की जमा पूंजी, पीएम केयर फंड में दिए 10 लाख रुपये

संकट की घड़ी में एक संघर्षशील महिला ने अपने जीवन की सारी कमाई देश के लिए दान कर दी। उत्तराखंड के चमोली जिले के गौचर में रहने वाली देवकी देवी भंडारी ने बुधवार को प्रधानमंत्री केयर फंड में 10 लाख रुपये की धनराशि जमा कराई।

देवकी देवी के पति हुकुम सिंह भंडारी रेशम विभाग में सेवारत थे। कुछ साल पहले उनका निधन हो गया था। देवकी देवी ने बताया कि कोई संतान न होने से उन्होंने अपना जीवन सामाजिक कार्यों में लगा दिया। उन्होंने कुछ बच्चों को गोद लिया और उनकी उच्च शिक्षा की पढ़ाई में मदद की। 60 वर्षीय देवकी देवी अब भी एक मकान में किराए पर रहती हैं। उनके पिता स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे।

उन्होंने बताया कि बैंक में जमा एफडी और पेंशन की रकम से 10 लाख रुपये जमा हुए थे। कोरोना संकट को देखते हुए जीवन भर की कमाई इस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में दान दे दी है। सेंट्रल बैंक के शाखा प्रबंधक पंकज पंवार, सभासद अनिल नेगी, सभासद देवेंद्र नेगी, व्यापार संघ अध्यक्ष राकेश लिंगवाल आदि ने देवकी देवी के राष्ट्र-प्रेम की सराहना की और कहा कि वे लोगों के लिए एक नजीर हैं।
... और पढ़ें

Uttarakhand Weather: बदला मौसम, मैदान में धूप तो बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब  और केदारनाथ में हुई बर्फबारी

दस लाख रुपये दान करने वाली महिला
उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली। बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ, लाल माटी, घांघरिया सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हुई। चमोली जिले में सुबह चटख धूप खिली रही, लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और आसमान में बादल छा गए। बारिश और बर्फबारी से मौसम ठंडकभरा हो गया है।

वहीं, केदारनाथ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी तीन घंटे बर्फबारी हुई। जबकि निचले इलाकों में अंधड़ के साथ कुछ जगहों पर बारिश की बौंछारें गिरी। केदारनाथ में दो बजे के बाद से बर्फबारी शुरू हो गई थी, जो शाम पांच बजे तक होती रही। वहीं, जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग समेत अन्य निचले इलाकों में तेज अंधड़ और बादलों की गर्जना के साथ बारिश की बौंछारें गिरी।

वुड स्टोन कंपनी के टीम प्रभारी मनोज सेमवाल ने बताया कि आए दिन खराब मौसम के चलते गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर जमा बर्फ की सफाई में दिक्कत हो रही है। बताया कि बर्फ साफ करने के लिए 18 और मजदूरों को केदारनाथ भेज दिया गया है, अब वहां कुल 50 मजदूर काम कर रहे हैं।
... और पढ़ें

Lockdown: बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले के सभी धार्मिक कार्यक्रम निरस्त, बिना भक्तों के होगी पूजा

प्रतिवर्ष बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले जोशीमठ नृसिंह मंदिर में होने वाले धार्मिक कार्यक्रम इस बार नहीं होंगे। कोरोना महामारी के चलते देव पुजाई समिति ने यह निर्णय लिया है। हालांकि धार्मिक परंपराओं का ध्यान रखते हुए बिना भक्तों के ही मंदिर में पूजा होगी जो पुजारी करेंगे।

प्रतिवर्ष बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले जोशीमठ के नृसिंह मंदिर प्रांगण में प्राचीन तिमुंड्या मेले का आयोजन होता है। मेला देखने के लिए सैकड़ों भक्तों की भीड़ जुटती है। इसके साथ ही कपाट खुलने से दो दिन पूर्व यहां गरुड़छाड़ मेले का आयोजन भी होता है।

मान्यता है कि इस दिन भगवान बदरीनाथ अपने वाहन गरुड़ में बैठकर बदरीधाम के लिए प्रस्थान करते हैं। देव पुजाई समिति के अध्यक्ष व बदरीनाथ के धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने कहा कि लॉकडाउन के कारण इस बार बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले जोशीमठ में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। बदरीनाथ धाम के कपाट अपने नियत दिन व समय पर खोले जाएंगे लेकिन पूजा में कुछ ही लोग शामिल होंगे।
... और पढ़ें

सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने पर एक गिरफ्तार

जिला सहकारी बैंक ने दिए दस लाख

कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए जिला सहकारी बैंक चमोली की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख 49 हजार 42 रुपये की आर्थिक सहायता जमा की गई है। आठ लाख पचास हजार रुपये सहकारी बैंक की ओर से, एक लाख 88 हजार 42 रुपये बैंक के नियमित कर्मचारियों और अधिकारियों के एक दिन का वेतन और 11 हजार रुपये बैंक अध्यक्ष गजेंद्र सिंह की ओर से व्यक्तिगत रूप से दिए गए हैं। वहीं भाजपा के अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामकृष्ण रावत ने सीएम और पीएम राहत कोष में 51-51 हजार की धनराशि जमा कराई। दूसरी ओर गुप्तकाशी में लोक विज्ञान संस्थान देहरादून के कार्यकर्ताओं ने दो दिन का वेतन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराया।
कर्णप्रयाग में राजकीय निर्माण निगम में कार्यरत शैल गांव निवासी महादेव बहुगुणा ने 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रधानमंत्री केयर फंड में जमा कराई। गई। इसके अलावा पांच हजार की आर्थिक सहायता वार्ड सभासद अनिल नेगी के माध्यम से गरीबों के लिए दी।
यमुनोत्री मंदिर समिति ने भी की मदद
उत्तरकाशी/बड़कोट। कोरोना महामारी से निपटने और जरूरतमंदों की मदद के लिए बड़ी संख्या में लोग और संस्थाएं आगे आ रही हैं। यमुनोत्री मंदिर समिति ने कोष में 1 लाख 11 हजार रुपये सहायता राशि जमा कराई। मंदिर समिति के सचिव कृतेश्वर उनियाल ने एसडीएम बड़कोट को सहायता राशि का चेक सौंपा। सेवानिवृत्त शिक्षक नारायण सिंह राणा ने रेडक्रॉस सोसायटी को 1100 रुपये की सहायता दी।
... और पढ़ें

ओलावृष्टि से गेहूं और सब्जी की फसल चौपट

मौसम की बेरुखी ने काश्तकारों को परेशानी में डाल दिया है। मंगलवार को जिले के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि ने गेहूं की फसल को चौपट कर दिया है।
पोखरी ब्लाक के गांवों में गेहूं की खड़ी फसल पकने के कगार पर थी, लेकिन ओलावृष्टि ने काश्तकारों की मेहनत पर पानी फेर दिया। क्यूंजा घाटी के गांवों, ग्राम पंचायत पोगठा, गोदी गिंवाला, रौता, बंगथल, खाल बजेठा और भिकोना में भी ओलावृष्टि से गेहूं, सरसों और साग-सब्जी की फसल बर्बाद हो गई है। पोगठा गांव के पूर्व प्रधान बलराम सिंह नेगी, जगदीश नेगी और खाल के प्रधान चंद्रमोहन नेगी का कहना है कि एक तरफ लॉकडाउन के कारण लोगों की आर्थिकी चौपट हो गई है, वहीं ओलावृष्टि ने काश्तकारों की कमर तोड़ दी है। उन्होंने पोखरी एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर ओलावृष्टि से फसलों को हुई क्षति का आंकलन कर मुआवजा देने की मांग उठाई। संवाद
... और पढ़ें

डीएम, एसपी ने किया क्वारंटीन सेंटरों का निरीक्षण

कर्णप्रयाग तहसील प्रशासन ने गौचर क्वारंटीन सेंटर में भर्ती लोगों के लिए एलईडी टीवी, किताबों और पत्रिकाओं की व्यवस्था की है। इन सेंटरों में लोगों की समय-समय पर काउंसिलिंग, भोजन व साफ-सफाई की व्यवस्था करने आदि जरूरी सामान की व्यवस्था करने के साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जा रहा है। डीएम स्वाति एस भदौरिया और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने इन क्वारंटीन सेंटरों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
कर्णप्रयाग एसडीएम ने कहा कि बाहर से आने वाले 12 लोगों को पीएचसी और 16 लोगों को जीएमवीएन में क्वारंटीन किया गया है। इसके अलावा जिले से बाहर जाने की कोशिश कर रहे 28 मजदूरों व अन्य लोगों को पॉलीटेक्निक में बने रिलीफ सेंटर में रखा है। वहीं गौचर में लगाए गए बैरियर, फैसिलिटी क्वारंटीन और रिलीफ सेंटर का जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने औचक निरीक्षण लिया। डीएम ने बैरियर पर तैनात सुरक्षा कार्मिकों को जिले में आने वाले लोगों को फैसिलिटी क्वारंटीन में रखने के निर्देश दिए। कहा कि अगर कोई गंभीर हृदय रोग से ग्रसित है तो उसको मेडिकल टीम की निगरानी में होम क्वारंटीन किया जाए।
होम क्वारंटीन में रखे लोगों की जांच की
देवाल। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम होम क्वारंटीन में रखे गए लोगों की लगातार जांच कर रही है। स्वास्थ्य विभाग ने देवाल क्षेत्र में घर-घर जाकर 200 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। पीएचसी देवाल के प्रभारी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि होम क्वारंटीन में रह रहे सभी लोग स्वस्थ हैं। डा. अनिल अग्रवाल व डा. निर्मल पाल के नेतृत्व में दो टीमें बनाई गई हैं, जो प्रत्येक गांव में पहुंचकर बाहर से आने वाले लोगों की सूची तैयार कर उनका स्वास्थ्य जांच रही है।
कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
गोपेश्वर। पुलिस लाइन में एक व्यक्ति में कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर उसे जिला अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया। स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेज दिया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. केके सिंह ने बताया कि भर्ती मरीज को खांसी, जुकाम की शिकायत थी और कुछ दिन पूर्व देहरादून से चमोली पहुंचा था। उसे आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किया गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us