विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

पिथौरागढ़ः तीन दिन के अंदर प्रसव के बाद अस्पताल में महिला की मौत का दूसरा मामला आया सामने

गुरुवार को पिथौरागढ़ महिला अस्पताल में प्रसव के बाद प्रसूता की हालत बिगड़ी और मौत हो गई। आज फिर ऐसा मामले सामने आया है।

7 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

चमोली

शनिवार, 7 दिसंबर 2019

तहसील दिवस में फरियादियों ने उठाईं कई समस्याएं

विकास भवन में आयोजित तहसील दिवस में दूर-दराज गांवों से आए 75 फरियादियों ने बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि की शिकायतें दर्ज की, जिसमें 37 का मौके पर निस्तारण किया गया। सीमांत क्षेत्र देवाल में पहली बार तहसील दिवस आयोजित होने पर लोगों ने खुशी जताई। वहीं प्रभारी जिलाधिकारी हंसादत्त पांडे ने नवसृजित देवाल तहसील का विधिवत शुभारंभ भी किया।
विकास भवन में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए प्रभारी जिलाधिकारी हंसादत्त पांडे ने अधिकारियों को जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करने के निर्देश दिए। इस दौरान पैदल पुल एवं क्षतिग्रस्त परिसंपत्तियों के पुनर्निर्माण, जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा, राशन कार्ड आदि के मुद्दे छाए रहे। लोगों ने थराली-देवाल-मुंदोली-वाण सड़क को दुरुस्त करने, नंदकेशरी-धरातल्ला सड़क स्वीकृत करने, बमणबेरा व हरमनी गांव में बाढ़ सुरक्षा के इंतजाम करने, घेस गांव में बीएसएनएल टावर लगाने आदि की मांग की। ग्रामीणों ने बेराधार सड़क कटिंग का मलबा खेतों डालने पर नाराजगी जताई। फराली गांव में जमीन से काला पानी आने और झील बनने की आशंका पर भूगर्भीय सर्वेक्षण को कहा। शिविर में प्रमुख दर्शन दानू, एडीएम एमएस वर्निया, डीडीओ संजीव राय, एसडीएम केएस नेगी, ईई जगदीश रावत, महावीर बिष्ट, देवी जोशी, शीतल सिंह, पुष्कर फर्स्वाण, गंगा सिंह, भैरव दत्त, खड़क सिंह, नंदन सिह, पुष्पा नेगी, भुवन चंद्र, केदार दत्त और हरेंद्र कोटेड़ी आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

चमोली, टिहरी, देहरादून ने अगले दौर में किया प्रवेश

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मंगलवार को 19वीं विद्यालयी राज्य स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का आगाज हुआ। पहले दिन हुई प्रतियोगिता में चमोली, टिहरी, स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून की टीम ने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। प्रतियोगिता में चमोली के अलावा उत्तरकाशी, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार और स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। इस दौरान जीजीआईसी गोपेश्वर, कन्या जूनियर हाईस्कूल नैग्वाड़ और सुबोध प्रेम विद्या मंदिर गोपेश्वर की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।
स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों से राष्ट्रीय फलक तक अपनी प्रतिभा दिखाने का आह्वान किया। मुख्य शिक्षा अधिकारी ललित मोहन चमोला ने कहा कि यह जिले के लिए गौरव की बात है कि राज्य स्तर की प्रतियोगिता का जिम्मा हमें मिला है। इस दौरान प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच बालिका वर्ग के चमोली व पौड़ी के बीच हुआ, जिसमें चमोली ने 18-25, 25-18 व 25-22 से जीत दर्ज कर अगले चरण में प्रवेश किया। दूसरा मैच उत्तरकाशी व टिहरी की टीमों के बीच हुआ, जिसमें टिहरी ने दो सैट में 25-12 व 26-24 से जीत हासिल की। जबकि बालक वर्ग में पहला मैच स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून व यूएस नगर के बीच हुआ, जिसमें स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून विजेता रहा। दूसरे मैच में देहरादून ने चमोली को तीन सैट 19-25, 25-09 व 25-17 अंकों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इस मौके पर जिला वॉलीबाल संघ के अध्यक्ष अशोक रावत, राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष प्रदीप भंडारी, एनसीसी कमांडेंट कुंवर सिंह रावत, गोपाल बिष्ट, केसी पंत, पृथ्वी रावत, राजीव गौड़, राकेश कुंवर, रुपेंद्र फरस्वाण, लता झिंक्वाण, सुरेश जोशी, जयदीप झिंक्वाण, पूजा जोशी, कविता कोटवाल और बबीता रावत आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

क्विज में जीजीआईसी गौचर की छात्राएं अव्वल

बालिकाओं की विज्ञान और गणित विषय में रुचि बढ़ाने के उद्देश्य से जीजीआईसी गौचर में ब्लॉक स्तरीय क्विज प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। क्विज में विज्ञान और गणित विषय संबंधी अभिरुचि के प्रश्नों के माध्यम से छात्राओं की प्रतिभाओं का मूल्यांकन किया गया। प्रतियोगिता में 88.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जीजीआईसी गौचर की अदिति, ज्योत्सना और शिवानी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 43 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जीआईसी नैनीसैंण की रूपा, साधना, शीतल ने द्वितीय जबकि 39.9 प्रतिशत अंक हासिल कर जीआईसी कनखुल की अनामिका, करिश्मा और सोनम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पुरस्कार वितरित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी टीएस असवाल ने कहा कि इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्राओं का सर्वांगीण विकास होता है। कार्यक्रम में निर्णायक जयवीर सिंह बिष्ट, गजेंद्र सिंह पंवार और श्वेता भद्री ने की। इस मौके पर प्रधानाचार्य मनोरमा भंडारी, गंभीर सिंह असवाल, बीएस नेगी, आशादीप मैठाणी, बीएस रावत, रेखा थपलियाल, बीएस कंडवाल, प्रकाश चौहान सहित ब्लॉक के 15 विद्यालयों के कक्षा नौ की 45 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। ... और पढ़ें

पहाड़ी दरकने से बंद हुआ बदरीनाथ हाईवे खुला, सुचारू हुई वाहनों की आवाजाही

ऑलवेदर रोड परियोजना में हिल कटिंग के दौरान बदरीनाथ हाईवे पर चाड़ा नामक तोक में पहाड़ी का बड़ा हिस्सा दरक कर हाईवे पर आ गया था। जिससे दोपहर से वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी हुई थी। टीम ने हाईवे को सुबह छह बजे वाहनों की आवाजाही के लिए सुचारू कर दिया है। 

जानकारी के अनुसार, गुरुवार दोपहर से बंद हाईवे को रात आठ बजे खोल दिया गया था। वहीं, सुबह तीन बजे हाईवे फिर बंद हो गया। टीम ने सुबह छह बजे फिर हाईवे खोल दिया गया । 

हाईवे के दोनों ओर से लगभग 300 वाहन फंसे हुए थे। गनीमत रही कि जेसीबी मशीन और मजदूर उस वक्त दूसरी तरफ काम कर रहे थे। जिससे बड़ा नुकसान होने से बच गया। इन दिनों चाड़ा तोक में एनएचआईडीसीएल की ओर से हिल कटिंग का काम किया जा रहा है।
... और पढ़ें

स्केटिंग रिंग तैयार, आइस जमने का इंतजार

औली में अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार बनने वाला आइस स्केटिंग रिंग तैयार कर लिया गया है, लेकिन रिंग में अभी भी बर्फ नहीं जम पाई है। विभागीय अधिकारी उचित तापमान न मिलने का हवाला दे रहे हैं, लेकिन बर्फ नहीं जमने से विभाग के काम पर सवाल खड़े हो रहे हैं। यदि रिंग में बर्फ नहीं होगी तो उसका लाभ खिलाड़ियों को कैसे मिल पाएगा।
औली में सेफ गेम्स के बाद यहां पर अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप एक आइस स्केटिंग रिंग की जरूरत महसूस की गई थी। इसके बाद यहां करीब एक करोड़ तीन लाख रुपये की लागत से रिंग का काम शुरू कर दिया गया। रिंग अब लगभग बनकर तैयार हो चुका है। इसमें आइस स्केटिंग रिंग के अलावा लाइटिंग, चेंजिंग रूम भी बनकर तैयार हो गए हैं, लेकिन रिंग में बर्फ ही नहीं है। स्कीइंग से जुड़े स्थानीय खिलाड़ी संतोष कुंवर का कहना है कि रिंग बनकर तैयार हो गया, लेकिन बर्फ के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा।
जब रात को झरने जम रहे, तो बर्फ क्यों नहीं
औली में पिछले दिनों जमकर बर्फबारी हुई थी। तब से यहां का तापमान काफी नीचे आ गया था। रात के समय यहां तापमान माइनस तक पहुंच जाता है, जिससे यहां बहने वाले झरने और नाले तक जम जाते हैं। फिर भी यहां बर्फ क्यों नहीं जम पा रही है, यह बड़ा सवाल है।
कोट-------------------
उचित तापमान नहीं मिलने से आइस नहीं जम पा रही है। जैसे ही सही तापमान मिलेगा आइस जमाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।
-जितेंद्र कुमार, महाप्रबंधक जीएमवीएन
... और पढ़ें

चमोली: मेले से लौट रहे तीन लोगों को कुचलता हुआ खाई में जा गिरा वाहन, एक की मौत

उत्तराखंड के चमोली में पोखरी-चांदनीखाल मोटर मार्ग पर बृहस्पतिवार को ट्राले ने तीन लोगों को कुचल दिया। बताया जा रहा है कि ट्राला तेज रफ्तार में था। हादसे में एक व्यक्ति ने मौके पर ही दम तोड़ दिया है। जबकि दो घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोखरी में भर्ती किया गया है। 

घटना के बाद अनियंत्रित ट्राला सड़क से करीब पांच मीटर नीचे खाई में जा गिरा। ट्राले का चालक घटना के बाद से फरार है। पोखरी थाने के थानाध्यक्ष मनोहर भंडारी ने बताया कि गुरुवार को अपराह्न लगभग तीन बजे योगंबर सिंह बासकंडी (49)पुत्र खुशहाल सिंह, यशपाल सिंह (47) और धीशराज सिंह (26) पुत्र भगत लाल, ग्राम-बासकंडी कांडई, पोखरी, चमोली पोखरी शरदोत्सव मेले से घर लौट रहे थे। 
... और पढ़ें

31 तक सभी किसानों का हो बीमा

मुख्य विकास अधिकारी हंसा दत्त पांडे ने अधिकारियों को 31 दिसंबर तक कृषि ऋण लेने वाले सभी किसानों का आवश्यक रूप से बीमा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने ऋण नहीं लिया है वह भी निर्धारित प्रीमियम जमा कर बीमा करा सकते हैं।
सीडीओ ने बृहस्पतिवार को कृषि, उद्यान, सहकारिता और न्याय पंचायत प्रभारियों की बैठक ली। उन्होंने उद्यान केंद्र, सभी कॉमन सर्विस सेंटर, सहकारिता और बैंकों को बीमा कराने का लक्ष्य निर्धारित किया। साथ ही इसमें स्वयं सहायता समूहों को भी जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने रबी की फसल के अलावा फल उत्पादन करने वाले क्षेत्रों में सघन अभियान चलाकर 31 दिसंबर तक शत प्रतिशत किसानों के फसल का बीमा सुनिश्चित कराने को कहा। मुख्य उद्यान अधिकारी तेजपाल सिंह ने बताया कि पिछले साल 345 किसानों को फसल बीमा से लाभान्वित किया गया था, जिसमें किसानों की ओर से 27.87 लाख प्रीमियम जमा किया गया। बैठक में मुख्य कृषि अधिकारी राम कुमार दोहरे, एपीडी सुमन राणा, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर विकास बिष्ट, ग्रामीण वित्त समन्वयक संजय पुरोहित और एआईसी दल्ली लाल आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

नारी अस्त्र, शस्त्र, ढाल अर म्यान च...

हिमवंत कवि चंद्रकुंवर बर्त्वाल खादी ग्रामोद्योग एवं पर्यटन शरदोत्सव में बृहस्पतिवार को आयोजित कवि सम्मेलन में कवियों ने अपनी स्वरचित कविता पाठ से पलायन, विकास और अस्पतालों की दुर्दशा पर तंज कसे।
मेला पंडाल में कलश (लोक संस्कृति) चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कवि सम्मेलन में हास्य कवियों की कविताओं ने दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। ट्रस्ट के अध्यक्ष ओम प्रकाश सेमवाल ने क्षेत्र की जनता को अपनी बोली-भाषा के संरक्षण के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने दुनिया सैयीं च, गैंणा बिज्यां छन, तू बी उठ्यूं रौ कविता के माध्यम से लोगों को समाज में जागरूकता फैलाने का आह्वान किया। मुरली दिवान ने अस्पताल हो न हो, सौ कदम पर ठेका हो.., जगदंबा चमोला ने नारी अस्त्र, शस्त्र, ढाल, कौ कट्यार म्यान च..., सुधीर बर्त्वाल ने जीणूं, मरणूं, भारी मुश्किल हुयूं च भाई साब..., तेजपाल निर्मोही ने पित्तर ह्वें ग्यां सी पित्तरकूढ़ी मां..., रीना चौधरी ने मेरो मुलुक बदिलेगी, सौ समाज बदलेगी... जैसी कविताओं का पाठ किया। कवि जयवर्द्धन कांडपाल, जसवंत सिंह भंडारी व छात्रा शिखा नेगी ने भी स्वरचित कविताओं का पाठ किया।
चैत की चैत्वाली... ने किया दर्शकों को मंत्रमुग्ध
पोखरी। शरदोत्सव मेले की चौथी सांस्कृतिक संध्या में दर्शक पंडाल में देर रात तक थिरकते रहे। गायक रुहान भारद्वाज और लोक गायिका करिश्मा शाह ने एक के बाद एक गीतों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत भगवान बदरीनाथ की स्तुति से हुई। रुहान भारद्धाज के गाने चैत की चैत्वाली... पर दर्शक झूम उठे। उन्होंने नंदू की स्याली कमला..., धरती हमरा गढ़वाले की..., मारी जालो मैरा..., फ्वां बाग रे... गीतों की शानदार प्रस्तुतियां दीं। इस मौके पर मेलाध्यक्ष/नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत, आनंद सिंह राणा, एसबीआई शाखा के प्रबंधक कुलदीप वशिष्ठ, भाजपा मंडल अध्यक्ष वीरेंद्रपाल भंडारी, व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री महेंद्र प्रकाश सेमवाल, भाजपा नगर अध्यक्ष जीतेंद्र सती, विक्रम नेगी, वत्सला सती, विजयपाल रावत, अवधेश रावत आदि मौजूद थे।
देवी ने हाथी पर सवार होकर भक्तों को दिए दर्शन
चोपता कौथिग में ऐंद्री स्वरूप में माता रानी की झांकी निकाली
अमर उजाला ब्यूरो
नारायणबगड़। श्री सिद्धपीठ राजराजेश्वरी गिरिजा भवानी चोपता कौथिग में नवमी पर्व पर ऐंद्री स्वरूप में माता रानी की झांकी निकाली गई। ऐंद्री स्वरूप में देवी ने हाथी पर सवार होकर भक्तों को दर्शन दिए। बुड़ेरा-देवता युद्ध और भूमियाल देव की घोड़े की सवारी भी आकर्षण का केंद्र रही।
नवमी पर्व पर महिलाओं ने देवी की अगुवानी में परंपरागत खुदेड़ गीत गाए। देवी-देवताओं के पश्वाओं ने अवतरित होकर श्रद्धालुओं और ध्याणियों को राजी-खुशी रहने का आशीर्वाद दिया। इस दौरान बुड़ेरा राजा की सेना और देवताओं के पश्वा के बीच युद्ध का दृश्य देखकर भक्त अभिभूत हो गए। युद्ध में जब देवताओं ने बुड़ेरा राजा को पराजित किया तो जयकारों के उद्घोष से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो गया। देव उत्सव में ऐंद्री स्वरूप में देवी ने हाथी पर सवार होकर भक्तों को दर्शन दिए। इसके बाद भूमियाल देव घोड़े की सवारी पर निकले और युद्ध नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। मेले में दूर-दराज से आए लोगों ने अपने सुख-दुख साझा किए। इस मौके पर मंदिर कमेटी अध्यक्ष अवतार सिनवाल, दलवीर रावत, सरोप सिनवाल, पृथ्वी नेगी, जमन रावत, जयवीर रावत, भगवत रावत, जगमोहन सिंह, सुरजीत नेगी, लक्ष्मण, सुनील रावत, दिगंबर रावत आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

सदस्यों को लुभाने का ऑडियो हुआ वायरल viral

चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सदस्यों की खरीद फरोख्त को लेकर एक ऑडियो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी ने जिले के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति की आवाज में सार्वजनिक हुई ऑडियो क्लिप हाईकोर्ट को सौंप दी है। उन्होंने सदस्यों को प्रभावित करने को लेकर विपक्ष पर सवाल कर खड़े किए हैं। ऑडियो में जिला पंचायत सदस्यों को लुभाने और सुरक्षा का भरोसा दिया जा रहा है।
चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर सदस्यों की खरीद फरोख्त को लेकर भाजपा की ओर से पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस मामले में न्यायालय की ओर से नोटिस जारी किए गए हैं। दस दिसंबर को मामले में सुनवाई होनी है। इस बीच पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी ने भी न्यायालय को एक ऑडियो क्लिप सौंपी है, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा सदस्यों को लुभाने और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया जा रहा है। राजेंद्र भंडारी ने कहा कि उनके खिलाफ बिना वजह न्यायालय में मामला दर्ज किया गया है। भाजपा की ओर से उन्हें नंदा देवी राजजात यात्रा के बजट में भ्रष्टाचार के मामले में भी फंसाया गया, जबकि पूर्व में दर्ज मुकदमे में न्यायालय की ओर दिए गए फैसले में कोई अनियमितता सामने नहीं आई थी।
... और पढ़ें

जेसीबी खाई में गिरी, हेल्पर की मौत

भूमियाल देवता के निशाण ने संगम में किया स्नान

पौड़ी जिले के खंड मल्ला गांव के भूमियाल देवता के निशाण ने बृहस्पतिवार को कर्णप्रयाग नगर का भ्रमण कर अलकनंदा-पिंडर नदी के संगम पर स्नान किया। देवता के पुजारी बालम सिंह नेगी और राजेंद्र सिंह ने वैदिक मंत्रोच्चारों के साथ भूमियाल देवता के निशाण की स्नान की प्रक्रियाएं कीं। देवी-देवताओं के पश्वाओं ने ढोल-दमाऊं की थाप पर देवनृत्य कर श्रद्धालुओं को सुख-समृद्धि का आशीर्वाद दिया। जिला पंचायत सदस्य टीला (पौड़ी) गणेश सिंह नेगी ने बताया कि खंड मल्ला गांव के आराध्य भूमियाल देवता की यात्रा 2 दिसंबर को क्षेत्र के टीला, बिसौणा, पुनगांव, नंदासैंण, नोटी, नैणी आदि गांवों का भ्रमण कर बृहस्पतिवार को गंगा स्नान के लिए कर्णप्रयाग संगम पर पहुंची। भूमियाल देवता की यात्रा क्षेत्र के 100 से अधिक गांवों का भ्रमण कर 27 दिसंबर को अपने मूल मंदिर में खंड मल्ला गांव पहुंचेगी। इस मौके पर जसवंत सिंह, दीवान सिंह, दलीप सिंह, गोविंद सिंह आदि ने भूमियाल देवता की पूजा की। ... और पढ़ें

वॉलीबाल में देहरादून का दबदबा

गोपेश्वर। स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही 19वीं विद्यालयी राज्य स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता में दूसरे दिन देहरादून के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। बुधवार को बालक और बालिका वर्ग में कई रोमांचक मैच हुए।
वॉलीबाल के अंडर 14 बालक लीग मैच में पहला मैच स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून और हरिद्वार के बीच खेला गया, जिसमें स्पोर्ट्स कॉलेज ने 25-15 व 25-17 से जीत दर्ज की। दूसरा मैच देहरादून और पौड़ी की टीमों के बीच खेला गया। इस रोमांचकारी मैच में देहरादून ने 25-16 व 25-10 से मैच अपने नाम कर लिया। तीसरा मैच ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार के बीच हुआ, जिसमें हरिद्वार ने 25-15 व 25-18 से मैच जीत लिया। चौथा मैच चमोली व पौड़ी के बीच हुआ, जिसमें पौड़ी ने चमोली को 21-25, 25-17 व 25-23 से हराया।
इसी तरह बालिका वर्ग में पहला मैच देहरादून व टिहरी के बीच हुआ, जिसमें देहरादून ने 29-27 व 25-16 से मैच जीत लिया। दूसरा मैच ऊधमसिंहनगर व पौड़ी के बीच खेला गया, इसमें ऊधमसिंहनगर ने 25-22 व 25-21 से पौड़ी को हरा दिया। तीसरा मैच देहरादून व उत्तरकाशी के बीच हुआ। देहरादून ने 25-21 व 25-22 से मैच जीता। इस मौके पर गोपाल बिष्ट, बबीता, कमल किशोर, राजीव गौड़, पृथ्वी रावत, हरेंद्र कुंवर, विक्रम सिंह कठैत, भूपेंद्र सिंह, पंकज, शैलेंद्र, रमेश पंखोली, विनोद नेगी, सुरेंद्र बिजल्वाण, शांति प्रसाद, पूजा जोशी, कविता कोटवाल, सीमा रावत, जिला खेल समन्वयक केसी पंत, प्रधानाचार्य डीएस कंडेरी, आशुतोष पुरोहित आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

रोवर रेंजर में दो छात्राओं को राज्यपाल पुरस्कार

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर की दो छात्राओं स्मिता और अर्चना को रोवर/रेंजर में राज्यपाल पुरस्कार मिला है। छात्राओं की उपलब्धि पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. आरके गुप्ता ने उन्हें बधाई दी। महाविद्यालय के रोवर/रेंजर प्रभारी डा. जगमोहन सिंह नेगी ने बताया कि दोनों छात्राओं ने विभिन्न गतिविधियों जैसे स्वच्छता अभियान, आपदा प्रबंधन, पर्यावरण संरक्षण, पौधा रोपण, ट्रैकिंग, सामुदायिक कार्य आदि में प्रतिभाग किया। उसके बाद देहरादून के भोपालपानी में उत्तराखंड भारत स्काउट/गाइड देहरादून इकाई की ओर से आयोजित राज्य पुरस्कार जांच परीक्षा उत्तीर्ण की। इसके अलावा महाविद्यालय की स्वाति, कविता, विजया, अभिलाषा, मनीषा, ममता, कोमल ने निपुण परीक्षा पास कर महाविद्यालय का गौरव बढ़ाया है। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election