विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

खांसी, जुकाम, बुखार के इस सिरप से हो रही बच्चों की मौत, सरकार ने लगाई रोक

बच्चों के खांसी, जुकाम, बुखार के सिरप ‘कोल्ड बेस्ट पीसी सिरप’ की खरीद और बिक्री पर उत्तराखंड में रोक लगा दी गई है।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

चमोली

बुधवार, 19 फरवरी 2020

तहसील में महिलाओं का प्रदर्शन

एक सप्ताह पहले धारगैड़ के मंदिरों में हुई चोरी का खुलासा और धारगैड़ तक सड़क पर डामरीकरण न होने पर गैरसैंण क्षेत्र की महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। महिलाएं जुलूस निकालते हुए तहसील पहुंचीं और प्रदर्शन किया। उन्होंने एसडीएम से मुलाकात कर जल्द आरोपियों को पकड़ने और सड़क के डामरीकरण की की मांग उठाई।
महिलाओं ने कहा कि बजट सत्र में नेताओं की आवभगत करने के लिए प्रशासन इन दिनों सड़कों के किनारे रंग-रोगन कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण कई सालों से धारगैड़ की सड़क को दुरुस्त कर डामरीकरण की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा है। कहा कि मंदिरों में हुई चोरी की घटना के इतने दिन बाद भी आरोपियों को नहीं पकड़ा गया है। अगर तीन दिन में चोरी का खुलासा नहीं किया गया तो महिलाएं धरना प्रदर्शन के साथ-साथ विधानसभा का घेराव भी करेंगी। एसडीएम कौस्तुभ मिश्र ने जल्द चोरों का पता लगाने और सड़क पर डामरीकरण का आश्वासन दिया। महिलाओं ने प्रशासन को आवारा पशुओं से खेती को होने वालेे नुकसान के बारे में भी बताया। इस मौके पर ममंद अध्यक्ष विमला देवी, उमा देवी, वीमा, वीरा, शांति, कुंती, सीता, मीना, विमला, सुरेशी, कमला, शोभा, माहेश्वरी, शकुंतला, गोदांबरी, हेमा, रेवती, मुन्नी, सुशीला, ममता, रेखा, सुमन, राधा, पिंकी, यशोदा, दीपा, पूरन सिंह, राम सिंह, हयात सिंह, रघुवीर सिंह और कुंदन सिंह आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

व्यवस्थाएं चौकस रखने के निर्देश

अपोलो अस्पताल से जुड़ा उत्तराखंड का दुर्गम घेस गांव, डॉक्टरों को दी जाएगी हॉस्टल और यात्रा की सुविधा

उत्तराखंड के चमोली जिले का दुर्गम घेस गांव नई दिल्ली स्थित अपोलो अस्पताल से जुड़ गया है। रविवार को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि अस्पताल के डॉक्टरों के लिए निशुल्क हॉस्टल और यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

नई दिल्ली अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसाइटी की ओर से आयोजित ‘देवभूमि: चिकित्सा सेवा के सात वर्ष’ कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि प्रदेश में टेलीरेडियोलॉजी और टेलीमेडिसिन सुविधा शुरू की गई है।

इसी के तहत दुर्गम क्षेत्र के लोगों को बेहतरीन इलाज उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मिशन सोसाइटी लगातार सात वर्ष से केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री एवं अन्य दूरस्थ जगहों में अपनी चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करा रही है।
... और पढ़ें

किशोर की मौत की जांच के लिए सड़कों पर उतरे ग्रामीण

किशोर की मौत की जांच की मांग को लेकर दशोली ब्लाक के विभिन्न गांवों के ग्रामीण और जनप्रतिनिधि सड़क पर उतर आए। उन्होंने कलक्ट्रेट परिसर तक जुलूस निकालकर न्याय की गुहार लगाई और कलक्ट्रेट में धरने पर बैठ गए। डीएम ने मामले में एसआईटी गठित करने का आश्वासन दिया लेकिन वह नहीं माने। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने मामले में मृतक के पिता की तहरीर पर एक किशोरी और उसके परिजनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया, जिसके बाद लोग शांत हुए। प्रदर्शन और लोगों की भीड़ को देखते हुए कलक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील रहा।
13 फरवरी को गोपेश्वर-पोखरी मार्ग पर बालखिला नदी किनारे एक किशोर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिला था। ग्रामीण मामले में हत्या की आशंका जताते हुए निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। बुधवार को सुबह ग्यारह बजे दशोली ब्लाक के मंडल घाटी, देवर, खडोरा, नैल-कुडाव, डुंग्री, कुजौं-मैकोट, गैर, टंगसा, रौली, ग्वाड़ के साथ ही विभिन्न गांवों के सैकड़ों ग्रामीण गोपीनाथ मंदिर के समीप इकट्ठा हुए। पीजी कॉलेज के छात्र-छात्राएं भी जुलूस में शामिल हुए। लोग हाथ में ‘न्याय चाहिए’ की तख्ती लेकर मुख्य बाजार से होते हुए थाना क्षेत्र से कलक्ट्रेट परिसर पहुंचे और प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गए। परिसर में लोगों की भीड़ को देखते हुए कलक्ट्रेट को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। साथ ही फायर वाहन भी तैनात किया गया। जनप्रतिनिधियों ने डीएम स्वाति एस भदौरिया से मामले में अभी तक चल रही कार्रवाई से अवगत कराने की मांग उठाई। डीएम ने कहा कि मामले में पुलिस ने दोबारा जांच शुरू कर दी है और शासन से एसआईटी गठित करने की सिफारिश की है। इसके बाद भी लोग नहीं माने और ग्रामीणों की मांग पर पुलिस की ओर से मृतक के पिता की तहरीर पर एक किशोरी और उसके परिजनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि मामले की जांच जोशीमठ थाना इंस्पेक्टर जसपाल सिंह नेगी को सौंपी है। इसके बाद लोग शांत हुए और चले गए। धरना-प्रदर्शन करने वालों में पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य देवेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद मैठाणी, चंद्रकला तिवारी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य भागीरथी कुंजवाल, गणजेश्वर विकास समिति के सचिव ताजबर सिंह और मुराली लाल आदि मौजूद थे। आंदोलन को अधिकांश वकीलों ने भी समर्थन दिया।
यह हैं लोगों के सवाल
ग्रामीणों का कहना है कि घटना की रात क्षेत्र की एक किशोरी ने किशोर को अपने घर बुलाया था। पुलिस की जांच में भी यह बात सामने आई है कि किशोर उसके घर पर रात तीन बजे तक रुका था। उसके बाद वह कहां गया, किसके साथ था उसके साथ क्या हुआ इन सब पहलुओं की जांच होनी चाहिए। यदि उसने आत्महत्या की तो घटना की रात को वह जिस जगह पर बताया जा रहा है, वहां से अलकनंदा नदी नजदीक है, तो वह लगभग तीन किमी दूर बालखिला नदी में क्यों गया।
आरोपी किशोरी ने चमोली थाने में दी तहरीर
गोपेश्वर। किशोर की मौत के मामले में आरोपी किशोरी ने भी चमोली थाने में तहरीर दी है। तहरीर में किशोरी ने कहा कि उसे सोशल मीडिया के जरिए धमकी भरे और अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं। फोन पर भी धमकी दी जा रही है। उसने आरोप लगाया है कि उसका मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। इस संबंध में एसपी चमोली यशवंत सिंह चौहान का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। संवाद
... और पढ़ें

ढोल नगाड़ों के साथ तहसील पर प्रदर्शन

गांवों की मूलभूत समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर कपीरी विकास संघर्ष समिति के सैकड़ों लोगों ने उमा देवी तिराहे से तहसील परिसर तक ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की। कहा कि क्षेत्र में सड़कें, बिजली, पानी, स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं, लेकिन शासन-प्रशासन कोई संज्ञान नहीं ले रहा है। उन्होंने एसडीएम को मांगों का ज्ञापन दिया।
समिति के अध्यक्ष राजेंद्र नेगी की अगुवाई में ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस निकालकर सरकार के विरोध में नारेबाजी की और तहसील परिसर पहुंचे। एसडीएम कार्यालय के सामने आयोजित जनसभा में पूर्व विधायक डा. अनसूया प्रसाद मैखुरी, खिलदेव सिंह, सुशील खंडूड़ी, मुकेश नेगी, राजेंद्र नेगी आदि ने कहा कि कपीरी क्षेत्र में सड़कों की हालत खराब है। दूर संचार की सुविधा नहीं है। उन्होंने डिम्मर-बणसोली सड़क बनाने, कपीरी क्षेत्र में मोबाइल टावर लगाने, ग्वाड़-रिस्तोली-तोल्यूं होते हुए लक्ष्मी नारायण मंदिर तक सड़क निर्माण, राइंका कनखुल से नैन केंथोली तक सड़क निर्माण, खत्याड़ी से सेरागाड़ तक डामरीकरण कर आरटीओ पास करने, कपीरी क्षेत्र में आईटीआई व राष्ट्रीयकृत बैंक की स्थापना, सिमली व गाड़ गंगा मोटर पुल के काम में तेजी लाने राइंका कनखुल में शिक्षकों के पदों को भरने आदि की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन दिया। एसडीएम वैभव गुप्ता ने मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रदर्शन करने वालों में नरेंद्र तोपाल, हरिकृष्ण भट्ट, महाबीर, हरेंद्र, हरीश, उत्तम सिंह, भगवान कंडवाल, प्रेम सिंह, विमला, कल्पेश्वरी, चंद्रकला, पुष्पा, मंजू, अंजनी, पवित्रा, विनीता, रजनी, सरोजनी, ऊषा, रीना, सुमन, सतेश्वरी, गणेशी, अनीता, विजया, सुशीला, शीला, गिरीश, पारू लाल, खीम सिंह, राजेंद्र, पान सिंह, रेवती आदि शामिल थे।
... और पढ़ें

ग्राम पंचायत मनोड़ा को जल्द मिलेगी पेयजल समस्या से निजात

वर्षों से पेयजल किल्लत से जूझ रहे ग्राम पंचायत मनोड़ा में स्वजल पेयजल योजना के निर्माण के लिए शासन से 48 लाख 72 हजार रुपये की वित्तीय स्वीकृति मिली है। कार्यदायी विभाग जल निगम की ओर से निर्माण कार्य की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। जल्द ग्रामीणों को पेयजल समस्या से निजात मिल जाएगी।
जल संस्थान की ओर से निर्मित पेयजल योजना से ग्राम पंचायत मनोड़ा के ग्रामीणों को पानी की पूरी आपूर्ति नहीं हो रही है। गर्मियों में जल संस्थान को गांव में पानी के टैंकरों से पेयजल आपूर्ति करनी पड़ती है। ब्लॉक प्रमुख यशपाल सिंह नेगी और ग्राम प्रधान मनोड़ा किशोर मनोड़ी ने बताया कि अब शासन से स्वजल परियोजना के पेयजल योजना की स्वीकृति मिली है, जिससे पेयजल समस्या से निजात मिल सकेगी। जल निगम के अधिशासी अभियंता ऐके गुप्ता ने बताया कि तीन फेज वाली पेयजल योजना का निर्माण 20 फरवरी से शुरू कर दिया जाएगा। संवाद
... और पढ़ें

उत्तराखंड: बदरीनाथ, हेमकुंड, फूलों की घाटी में बर्फबारी, पांच जिलों में बृहस्पतिवार को आंधी का खतरा

उत्तराखंड में मौसम ने आज फिर करवट बदली है। सुबह से ही राजधानी देहरादून समेत मैदान के कई इलाकों में बादल छाए रहे। बुधवार सुबह से ही गोपेश्वर जिले में मौसम का मिजाज बदला रहा। यहां दोपहर के समय ऊंचाई वाले इलाकों बदरीनाथ, हेमकुंड, फूलों की घाटी आदि स्थानों पर बर्फबारी शुरू हो गई। जिससे निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। 

पिछले कुछ दिनों से मौसम साफ होने से ठंड कुछ कम हो गई थी। लेकिन बुधावर को एक बार फिर मौसम ने करवट बदली और ठंड फिर शुरू हो गई। पूरे दिन जिले में मौसम का मिजाज बदला रहा। गोपेश्वर, चमोली, पीपलकोटी, घाट, पोखरी सहित अन्य जगह पर बादल छाए रहने से हल्की धूप निकली। जिससे ठंड से राहत नहीं मिली।
... और पढ़ें

छात्र-छात्राओं ने दी विश्व धरोहर रम्माण नृत्य की प्रस्तुति

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय वीणा का वार्षिकोत्सव समारोह रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं। छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक रूप में विश्व धरोहर रम्माण नृत्य की भी शानदार प्रस्तुति दी।
वार्षिकोत्सव का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी ने किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को जल्द दूर करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने विद्यालय में सांस्कृतिक मंच निर्माण और शौचालयों के सुधारीकरण के लिए बजट उपलब्ध कराने की घोषणा की। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत के साथ ही जै-जै मां नंदा, तू रेंदी ऊंचा कैलाश मां..., ह्यूंद का दिनां फिर बौड़ी ऐगेनी..., मन लगीगे भीना तेरी नोसुर्या मुरूली मां..., देवतों मां देव ठुला त्रियुगीनारेण... जैसे गीतों की शानदार प्रस्तुतियां दीं। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी, प्रधानाचार्य कुसुम गड़िया, एबीईओ डा. भास्कर चंद्र बेवनी, शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष उपेंद्र सती, कल्याण सिंह चौधरी, चंद्र प्रकाश कंडारी, प्रमोद असवाल, हरेंद्र रावत, राजेश्वरी नेगी, गायत्री लिंगवाल, राजकिशोर और चंद्रकला आदि मौजूद थे।
किंगरी का झाला घुघुती... की दी प्रस्तुति
घाट। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय घाट के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी कर्मवीर सिंह ने किया। इसके बाद बालिकाओं ने सरस्वती वंदना और गढ़वाली गीत किंगरी का झाला घुघुती..., हे रूड़ी मिजाज रूड़ी..., घुंघुरू न बजा झम झमा..., खेला झुमैलो... जैसे गीतों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर प्रधानाचार्य चंद्रकला भारती, अनीता राणा, ममता नेगी और देवेश्वरी बिष्ट आदि मौजूद थे। संवाद
... और पढ़ें

स्वामी विवेकानंद अस्पताल के डॉक्टर और कर्मी दिल्ली में सम्मानित

स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ अस्पताल के डॉक्टरों और सेवा करने वाले कर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया।
देवभूमि चिकित्सा सेवा के सात वर्ष पूरा होने पर 16 फरवरी को दिल्ली के दस जनपथ अंबेडकर भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में चमोली जिले के पीपलकोटी में स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसाइटी की ओर से संचालित अस्पताल के डॉक्टरों को डा. मुकेश उनियाल, डा. विकास पोखरियाल, डा. अनिल त्यागी, बलबीर रावत, अतुल शाह, रोहन, ताजवीर सती, अंजलि, सुखदेव, गोपाल जोशी, गिरीश भेंटवाल और सोनी को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ माणा गांव की महिलाओं ने पारंपरिक वेषभूषा में बदरीनाथ के भजन से किया। कार्यक्रम में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन, हंस फाउंडेशन की माता मंगला, आरएसएस के सह सरकार्यवाह डा. कृष्ण गोपाल, सुरेश सोनी, विवेकानंद हेल्थ मिशन के अध्यक्ष डा. एस के वर्मा और सचिव डा. अनुज सिंघल आदि मौजूद थे। संवाद
... और पढ़ें

शिव पार्वती नृत्य नाटिका का शानदार मंचन

चमोली जिले के शैलेश्वर मंदिर में मंगलवार से चार दिवसीय धार्मिक सांस्कृतिक एवं विकास मेले का आगाज हुआ। इस दौरान ममंद छांतोली, खेती, डुंग्री, ग्वाड़, मलेठी, भटक्वाली, चौरासैंण, नौटी, कनोठ, झुड़कंडे गांवों की महिलाओं ने परंपरागत वेशभूषा में जल कलश यात्रा निकाली। चौरासैंण की बालिकाओं ने रानीखेता रामढोला... और ममंद मलेठी की महिलाओं ने शिव पार्वती नृत्य नाटिका का शानदार मंचन किया।
मेले का उद्घाटन मैती संस्था के प्रणेता व पद्मश्री कल्याण सिंह रावत ने किया। उन्होंने कहा कि मेले हमारी सांस्कृतिक विरासत हैं। पहाड़ी क्षेत्रों के मेले प्रेम और सद्भावना से रहने का संदेश देते हैं। मेले के शुभारंभ पर शैलेश्वर महादेव मंदिर में ग्रामीणों ने पूजा-अर्चना की। इस दौरान पूरा मंदिर परिसर भजन-कीर्तनों से गुंजायमान हो गया। इस दौरान मैती संस्था बैनोली और प्राथमिक विद्यालय चौरासैंण के स्कूली बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। मेला समिति ने मैती संस्था के प्रणेता कल्याण सिंह रावत को शाल और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। बीकेटीसी के सदस्य अरुण मैठाणी ने शैलेश्वर मंदिर के लिए नगाड़ा घंटी देने की घोषणा की। इस मौके पर मेलाध्यक्ष गबर रावत, जिपं सदस्य विनोद नेगी, राजेंद्र रावत, हुकम चौधरी, सुरेंद्र रावत, कुंवर सिंह, लक्ष्मण रावत, जगदीश मलेठा, गजेंद्र सिंह, हेमंती देवी, रंजना देवी, संतोष बिष्ट, माहेश्वरी देवी, रीना नौटियाल, विक्रम, विनोद, राजेंद्र, सरोजनी, कलम, मनोज आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

गैरसैंण तक गेस्ट हाउस बुक, व्यवस्थाओं में जुटा प्रशासन

भराड़ीसैंण में तीन मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र की तैयारियां जोरों पर हैं। प्रशासन ने गैरसैंण तक करीब 10 जीएमवीएन गेस्ट हाउस, अफसर मैस को मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों के लिए बुक कर दिया है। सत्र की तैयारियों को लेकर आईजी ने भराड़ीसैंण का दौरा कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी कर लिया है।
बजट सत्र के लिए भराड़ीसैंण और विधानसभा परिसर को गढ़वाली संस्कृति की तर्ज पर सजाया जा रहा है। गैरसैंण प्रशासन विधायकों, मंत्रियों व अधिकारियों के रहने की व्यवस्थाओं में जुटा है। एसडीएम कौस्तुुुभ मिश्र ने कहा कि भराड़ीसैंण के अलावा गैरसैंण में भी रहने की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। गैरसैंण में अस्थायी रूप से कई भवनों पर भी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। भराड़ीसैंण में बिजली, पानी और फोन नेटवर्क की व्यवस्थाएं जुटाने का काम जोरों पर है। जिलाधिकारी बजट सत्र के मध्येनजर 20 फरवरी को अधिकारियों के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं का जायजा लेंगी। संवाद
... और पढ़ें

विष्णुप्रयाग में टूटी चट्टान, भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे पर आया मलबा, सात घंटे ठप रहा मार्ग

ऑालवेदर रोड परियोजना कार्य के दौरान विष्णुप्रयाग में चट्टान का एक हिस्सा टूटकर बदरीनाथ हाईवे पर आ गया, जिससे यहां सात घंटे तक वाहनों की आवाजाही ठप रही। शाम चार बजे से छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई, लेकिन अभी भी चट्टानी भाग में अटके बड़े-बड़े बोल्डर दिक्कत पैदा कर सकते हैं। विगत 11 फरवरी को भी इसी क्षेत्र में चट्टान खिसकने से दिनभर हाईवे बाधित हुआ था। 

मंगलवार को सुबह करीब नौ बजे ऑलवेदर रोड परियोजना कार्य के दौरान अचानक चट्टान का एक हिस्सा टूटकर हाईवे पर आ गया, जिससे यहां वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की जेसीबी मशीनों के जरिए मलबे को हटाने का कार्य शुरू किया गया। इस दौरान हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई

शाम को चार बजे हाईवे को छोटे वाहनों के लिए खोला जा सका। बीआरओ के कमांडर मनीष कपिल का कहना है कि हिल साइड अटके बोल्डरों को हटाया जा रहा है। इन दिनों विष्णुप्रयाग से पांडुकेश्वर के बीच ऑलवेदर रोड का कार्य चल रहा है, जिससे यहां बार-बार जाम की स्थिति पैदा हो रही है। टैय्या पुल के समीप भी चट्टानी भाग पर कार्य चल रहा है।
... और पढ़ें

फूलों की घाटी में हिम तेंदुए के मिले संकेत, बर्फ पिघलने के बाद ट्रैप कैंमरों से होगी पुष्टि

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us