विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

खांसी, जुकाम, बुखार के इस सिरप से हो रही बच्चों की मौत, सरकार ने लगाई रोक

बच्चों के खांसी, जुकाम, बुखार के सिरप ‘कोल्ड बेस्ट पीसी सिरप’ की खरीद और बिक्री पर उत्तराखंड में रोक लगा दी गई है।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

चम्पावत

बुधवार, 19 फरवरी 2020

गजेंद्र वन कर्मचारी व भूपाल वन बीट अधिकारी जिलाध्यक्ष बने

चंपावत। यहां वन पंचायत सभागार में सोमवार को वनकर्मियों की बैठक हुई। इसमें वन आरक्षी, वन बीट अधिकारी संघ की जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया। इस दौरान भूपाल सिंह रावत को वन बीट अधिकारी संगठन का जिलाध्यक्ष चुना गया। हरीश चंद्र जोशी प्रभागीय मंत्री, विनोद जोशी कोषाध्यक्ष, हरीश चंद्र तिवारी संगठन मंत्री, नागेंद्र नाथ प्रचार मंत्री बनाए गए।
वन कर्मचारी संगठन के लिए गजेंद्र राम कोहली अध्यक्ष, मोहन चंद्र पांडेय प्रभागीय मंत्री, रियाज अहमद कोषाध्यक्ष, नंदाबल्लभ भट्ट संगठन मंत्री, रेबाधर जोशी प्रचार मंत्री बने। बैठक में रेंजर हिमालय सिंह टोलिया, हेम गहतोड़ी, बृजमोहन, पुष्कर सिंह बोहरा, हयात सिंह, वन दरोगा बची सिंह बिष्ट आदि रहे।
... और पढ़ें

चंपावत में बनने लगा एफएम रेडियो का भवन

चंपावत। जिले में रेडियो सुनने के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब जिले के नागरिक जल्द ही एफएम रेडियो प्रसारण सुन सकेंगे। जिला मुख्यालय में ऑल इंडिया रेडियो (एआइआर) ने एफएम ट्रांसमीटर लगाने की कवायद शुरू कर दी है। एसएसबी की बाजरीकोट स्थित पंचम वाहिनी परिसर में हाई फ्रीक्वेंसी ट्रांसमीटर लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके लिए करीब 1.25 करोड़ की लागत से भवन निर्माण किया जा रहा है।
जिले में भारतीय रेडियो स्टेशनों की फ्रीक्वेंसी काफी कमजोर है। इसके चलते लोग एफएम रेडियो का आनंद नहीं उठा पाते हैं जबकि नेपाल के एफएम रेडियो का यहां बेहतर प्रसारण होता है। सांसद अजय टम्टा ने पिछले साल यह मुद्दा लोकसभा में उठाया था। इसके बाद केंद्र सरकार ने बजट जारी कर एफएम केंद्र स्थापित करने की कवायद शुरू कर दी है। एसएसबी परिसर में चयनित भूमि में एआईआर निर्माण खंड की ओर से एफएम कार्यालय और कंट्रोल रूम का निर्माण शुरू कर दिया गया है। इस वर्ष जुलाई तक निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। एआईआर के निकटवर्ती रेडियो स्टेशन बरेली से 100.4 फ्रीक्वेंसी पर आकाशवाणी के कार्यक्रम प्रसारित होते हैं लेकिन क्षेत्र में एफएम टावर न होने से फ्रीक्वेंसी कम है। इस कारण लोग इनका आनंद नहीं उठा पाते थे। अब चंपावत में ट्रांसमीटर लग जाने के बाद बरेली से प्रसारित होने वाले सभी फ्रीक्वेंसी के कार्यक्रम लोगों तक पहुंच सकेंगे।
स्थानीय कार्यक्रमों का भी होगा प्रसारण
चंपावत। जिला मुख्यालय में एफएम रेडियो ट्रांसमीटर लगाने के बाद लोगों को जिले के विभिन्न कार्यक्रमों और गतिविधियों के बारे में पुख्ता जानकारी मिल सकेगी। स्थानीय लोग स्थानीय गतिविधियों का प्रसारण रेडियो पर सुन सकेंगे।
चंपावत में एसएसबी की पंचम वाहिनी परिसर में एफएम ट्रांसमीटर भवन का निर्माण 1.25 करोड़ की लागत से किया जा रहा है, जिसे जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद एफएम केंद्र का संचालन होगा।
- रविंद्र सिंह, जेई, एआईआर लखनऊ।
... और पढ़ें

आयुर्वेदिक अस्पताल भवन के किराए का भुगतान दिलाएं

मुनस्यारी (पिथौरागढ़)। सीमांत विकासखंड मुनस्यारी के खसियाबाड़ा में सोमवार को बहुउद्देश्यीय शिविर लगाया गया। शिविर में क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी ने समस्याएं सुनीं। शिविर में जिला स्तरीय अधिकारियों के नहीं आने से अधिकांश लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा।
सोमवार को प्रशासन की ओर से बहुउद्देश्यीय शिविर आयोजित किया गया था। शिविर में जिला स्तरीय एक भी अधिकारी नहीं पहुंचा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिविर में कोई व्यवस्था नहीं थी। इसके चलते दिव्यांग प्रमाण पत्र, आधार कार्ड सहित अन्य प्रमाण पत्र बनाने के लिए आए लोगों को काफी इंतजार के बाद खाली हाथ लौटना पड़ा। 70 वर्षीय लीला देवी ने कहा कि वह दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के लिए शिविर में आई थी। प्रमाण पत्र नहीं बना। उन्हें निराश होकर लौटना पड़ रहा है।
विधायक हरीश धामी ने लोगों की समस्याएं सुनी और समाधान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने शीघ्र ही मुनस्यारी में दिव्यांगों के लिए शिविर लगाने का आश्वासन दिया। शिविर में एसडीएम केएन गोस्वामी ने पीएमजेएसवाई के किसी अधिकारी के नहीं पहुंचने पर नाराजगी जताई। सड़कों का रखरखाव सही नहीं होने पर लोनिवि के अधिकारियों को भी जमकर लताड़ लगाई। सहित तहसील के विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। शिविर में प्रधान संजय सिंह धामी, क्षेत्र पंचायत सदस्य योगेश भाकुनी, संगीता महरा, ईश्वर कोरंगा, चंचल सिंह, लक्ष्मण बिष्ट सहित तमाम पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे।
आयुर्वेदिक अस्पताल भवन के किराए का भुगतान दिलाएं
चंपावत। जिला सभागार में सोमवार को जन सुनवाई दिवस का आयोजन किया गया। इसमें कई स्थानों से आए 14 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराईं। डीएम सुरेंद्र नारायण पांडेय ने अधिकारियों को जनसमस्याएं सुलझाने के निर्देश दिए।
ग्राम मौराड़ी के गोविंद बल्लभ जोशी ने आयुर्वेदिक अस्पताल भवन का किराया दिलाने, ग्राम लेटी के प्रताप सिंह और कायल की ममता ने आर्थिक सहायता दिलाने, ग्राम मुडियानी के ग्रामीणों ने सड़क कटिंग के दौरान मलबा नाप भूमि में डालने, चंपावत के गिरीश पाठक ने नवनिर्मित सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने, ग्राम प्रधान पल्सों ने प्राथमिक विद्यालय का पुन: निर्माण कराने, ग्राम गंगनौला के चेतराम ने इलाज में आये खर्चे का भुगतान दिलाने, ग्राम प्रधान बिसराड़ी ने निर्माण कार्यों की जांच कराने, कलीगांव के लक्ष्मण सिंह मेहता ने आवंटित भूमि पर कब्जा दिलाने, ग्राम मौराड़ी के पूरन चंद्र ने बीपीएल कोड दिलाने, बनलेख के लीलाधर भट्ट ने छीड़ापानी बनलेख में सुरक्षात्मक दीवार बनाने, स्थानीय गौरलचौड़ मैदान में क्षतिग्रस्त बास्केटबॉल कोर्ट के पुनर्निर्माण, खिरद्वारी गांव के बिशन सिंह ने लोन के नाम पर धोखाधड़ी रोकने, महेश चंद्र सकलानी ने सेवानिवृत्त के पांच साल बाद भी 10 प्रतिशत एरियर का भुगतान न होने की शिकायतें दर्ज कराईं। जिस पर डीएम ने संबंधित अधिकारियों से समय पर समस्या सुलझाने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम अनिल गर्ब्याल, शिप्रा जोशी, सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी, पीडी विम्मी जोशी, वरिष्ठ कोषाधिकारी एचपी गंगवार, डीईओ डीएस राजपूत, डीपीओ पीएस बृजवाल आदि रहे।
जनता मिलन में 26 शिकायतें दर्ज
पिथौरागढ़। जनता मिलन में डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान कुल 26 शिकायतें दर्ज की गईं। जगदंबा कॉलोनी के गणेश गिरी ने सीवर लाइन की सुविधा मुहैया कराने, बड़ाबे के मथुरा दत्त जोशी ने बड़ाबे-धारी-बेलतड़ी मोटर मार्ग में सुधारीकरण व डामरीकरण की मांग उठाई। प्रधान धौलकांडा राजेंद्र प्रसाद ने बंदा से असुरदेव-धौलकांडा सड़क का निर्माण पूरा कराने, चंडाक, निराड़ा, उड़ई से आए लोगों ने पेयजल की समस्या रखी। डीएम ने समस्याओं का समाधान कराने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। वहां सीईओ अशोक कुमार जुकरिया, ईई पेयजल निगम आरएस धर्मशक्तू, जल संस्थान अशोक कुमार आदि थे।
... और पढ़ें

सात फरवरी को किया लाइन हाजिर, 18 फरवरी को फिर उसी थाने में दिया कोतवाल का चार्ज

उत्तराखंड के चंपाव में सात फरवरी को लाइन हाजिर किए गए कोतवाल धीरेंद्र कुमार 11 दिन बाद फिर टनकपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक बना दिए गए हैं। इसके अलावा, चंपावत जिले के चार अन्य दरोगाओं को भी इधर से उधर किया गया है। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने मंगलवार को दरोगाओं के तबादला आदेश जारी किए हैं। 

पुलिस लाइन में तैनात धीरेंद्र कुमार को टनकपुर थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। कुमार को सात फरवरी को बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज नहीं करने के आरोप में लाइन हाजिर किया गया था। उनके हटने के बाद चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ था। अलबत्ता, अभी तक न चोर का पता चल सका है और ना ही बाइक बरामद हुई।
... और पढ़ें

गौरलचौड़ मैदान में आयोजित की गई हॉट एयर बैलूनिंग

चंपावत। गोरलचौड़ मैदान में मंगलवार को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत हॉट एयर बैलूनिंग का आयोजन किया गया। पहले दिन 40 से 50 छात्राओं ने हॉट एयर बैलून से सैर की। डीएम एसएन पांडेय ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने छात्राओं को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत चलाई गई विभिन्न योजनाओं के बारे में से जानकारी दी।
हॉट एयर बैलूनिंग रियल एडवेंचर लोहाघाट और एडवेंचर लर्वस पिथौरागढ़ की देखरेख में कराया जा रहा है। रियल एडवेंचर के आशीष जोशी ने बताया कि हॉट बैलूनिंग बुधवार को भी की जाएगी। उन्होंने क्षेत्र की बालिकाओं से इसमें बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग करने को कहा। बताया कि इससे जिले के चारों ब्लॉकों की छात्राएं प्रतिभाग कर रही हैं। एडीएम टीएस मर्तोलिया, एसडीएम सदर अनिल गर्ब्याल, एसडीएम पाटी शिप्रा जोशी, जिला कार्यक्रम अधिकारी पीएस बृजवाल, जिला पर्यटन अधिकारी लता बिष्ट, आपदा प्रबंधन अधिकारी मनोज पांडेय, सीडीपीओ लोहाघाट लक्ष्मी पंत, सीडीपीओ पाटी आशा जोशी, महिला कल्याण अधिकारी ऊषा जोशी, नेहा गौड़, आशा सामंत, सोनू, चंदन, अशोक भंडारी, सुनील जोशी, सुरेश भट्ट, राजू आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

सर्वर डाउन होने के विरोध में खाताधारकों ने किया प्रदर्शन

चंपावत। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का इंटरनेट सर्वर डाउन होने के कारण जिले के कई डाकघरों में पिछले पांच दिन से लेन देन संबंधी कोई कार्य नहीं हो पा रहा है। मंगलवार को मुख्य डाकघर पहुंचे खाताधारकों ने इस अव्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन कर विरोध जताया।
उनका कहना था कि पांच दिन से सर्वर डाउन होने के बाद भी विभाग की ओर से सर्वर की समस्या ठीक नहीं की जा रही है। जिस कारण खाताधारकों को रोज रोज डाकघर के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। मायूस होकर घर लौटना पड़ रहा है। उपभोक्ता जगदीश पांडेय, मनीष चौधरी, लोकमणी पंत, पवन गिरि, मदन सिंह, रवि पटवा, दीपा भंडारी, मंजू अधिकारी, प्रेमा देवी, जानकी जोशी, चंपा अधिकारी, कुसुम गहतोड़ी, मीना तड़ागी आदि खाताधारकों ने बताया कि डाकघरों में कामकाज ठप होने से उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है।
मुख्य डाकघर के पोस्टमास्टर ईवरी दत्त जोशी ने बताया कि बीएसएनएल का मॉडम खराब होने के कारण सर्वर डाउन होने की समस्या पेश आ रही है। विभाग की ओर से सर्वर के लिए सीपी कंपनी से अनुबंध किया है, जिसका रखरखाव बीएसएनएल की ओर से किया जाता है। समस्या के समाधान के लिए कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। उन्होंने बताया कि लेन-देन नहीं होने से प्रतिदिन डाकघर का लाखों का कारोबार प्रभावित हो रहा है। उधर, बीएसएनल के जेटीओ विजय बहादुर का कहना है कि चंपावत डाकघर में सर्वर का डाउन होने के लिए डाक विभाग की गड़बड़ी जिम्मेदार है।
... और पढ़ें

बुजुर्ग वीरचक्र विजेता सामंत का हालचाल जाना

लोहाघाट (चंपावत)। पिथौरागढ़ से आए सेना के अफसरों ने वीरचक्र प्राप्त कैप्टन करम सिंह सामंत (97) के घर जाकर उनका हालचाल जाना। इस दौरान उनकी समस्याएं सुनीं।
मंगलवार को पिथौरागढ़ स्थित 16वीं बटालियन कुमाऊं रेजीमेंट के कर्नल विक्रम सदोत्रा, सूबेदार मेजर लाल सिंह के दिशा-निर्देशन में नायक सूबेदार चंदर सिंह, सिपाही सुधाकांत यादव ने वीरचक्र विजेता 97 वर्षीय कैप्टन करम सिंह सामंत के घर जाकर हाल जाना। कै. सामंत का कहना था कि सेना द्वारा समय-समय पर कुशलक्षेम जानने से उन्हें काफी खुशी मिलती है। कहा कि उनकी आखिरी इच्छा है कि उनका पौत्र सेना में भर्ती होकर देश सेवा करे। कै.सामंत के पुत्र लोहाघाट फायर स्टेशन में कार्यरत लक्ष्मण सिंह सामंत ने बताया कि उनके पिता पूरी तरह से स्वस्थ हैं। वह अपने खानपान का पूरा ध्यान रखने के साथ थोड़ा टहल लेते हैं, जो उनकी सेहत का राज है। इस मौके पर बहु लता सामंत, जानकी सामंत, हिमानी सामंत, तनुजा सामंत आदि मौजूद थे। संवाद
... और पढ़ें

लगाएंगे मनमानी पर लगाम, करेंगे गांवों का विकास

वीर चक्र प्राप्त 97वर्षी कै.करम सिंह सामंत का हालचाल जानते पिथौरागढ़ से आए नायब सूबेदार चंदर सिंह?
लोहाघाट (चंपावत)। लोहाघाट ब्लाक में नव निर्वाचित ग्राम प्रधान संगठन की ब्लाक इकाई का पुनर्गठन किया गया। सर्वसम्मति से नेपाल सीमा से लगे मडलक गांव के ग्राम प्रधान भुवन चंद्र भट्ट को अध्यक्ष चुना गया। नव निर्वाचित अध्यक्ष का कहना है कि ग्राम प्रधान हित में मिलकर कार्य किया जाएगा। कर्मचारियों, अधिकारियों की मनमानी पर अंकुश लगाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। चांद सिंह बोहरा की अध्यक्षता में हुई बैठक में गांवों के विकास को पूरी जिम्मेदारी से करने का संकल्प लिया गया।
संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष ललित मोहन जोशी ने कहा कि लोकतंत्र की बुनियाद इन ग्राम पंचायतों को समृद्ध बनाने के लिए एकजुट प्रयास किया जाएगा। कोयाटी के शिवराज सिंह बेाहरा को महामंत्री, बिंडातिवारी के मोनू बिष्ट उपाध्यक्ष, किमतोली की सरिता अधिकारी महिला उपाध्यक्ष, खतेड़ा के योगेश सिंह उप सचिव, मानाढुंगा के मुकेश रैंसवाल कोषाध्यक्ष, धौनी सीलिंग के युगल किशोर मीडिया प्रभारी चुने गए। जबकि सुंई की हेमा देवी व मजपीपल के गणेश सिंह को विशेष आमंत्रित सदस्य चुना गया। इस मौके पर भुवन सुतेड़ी, राजू फर्त्याल, भुवन चौबे, रमेश पांडेय, हरीश सिंह, मोहन सिंह, पवन कुमार, भाष्कर राय, राजीव सगटा आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

दो माह से बंद है दिल्ली बस, मुसाफिर परेशान

दो माह से बंद है दिल्ली बस, मुसाफिर परेशान
लोगों ने वरिष्ठ स्टेशन प्रभारी को ज्ञापन दिया, बस सेवा सुचारु करने की मांग की
संवाद न्यूज एजेंसी
लोहाघाट (चंपावत)। लोहाघाट से दिल्ली जाने वाली सुबह 7.30 बजे वाली बस सेवा दो माह से बंद होने से लोगों में नाराजगी है। इसे लेकर मंगलवार को नागरिकों ने वरिष्ठ स्टेशन प्रभारी को ज्ञापन दे जल्द बस सेवा सुचारु करने की मांग की है। सेवा शुरू नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
व्यापार मंडल कोषाध्यक्ष सतीश मुरारी और राज्य आंदोलनकारी राजेंद्र गड़कोटी के नेतृत्व में लोगों ने इस बस सेवा को सुचारु करने की मांग को एसएसआई के जरिये मंडलीय प्रबंधक को ज्ञापन भेजा। कहा कि इस बस से लोगों को काफी सुविधाएं मिल रही थी। ज्ञापन देने वालों में विवेक ओली, डॉ. महेश ढेक, सुरेश सुतेड़ी, प्रकाश चंद्र, आनंद चिलकोटी आदि शामिल थे। एसएसआई बीसी आर्या का कहना है कि बसों की कमी के चलते दिल्ली के लिए सुबह बस सेवा संचालित करने में दिक्कत आ रही हैं। कुछ बसें आनी हैं। उसके बाद सुबह की दिल्ली सेवा को फिर से सुचारु कर दिया जाएगा।
फोटो 18 एलएचजी04पी
... और पढ़ें

पुलहिंडोला के छात्रों ने जाना चंपावत का इतिहास

लोहाघाट (चंपावत)। समग्र शिक्षा अभियान के तहत आदर्श जीआईसी पुलहिंडोला के छात्र-छात्राओं ने शैक्षिक भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने चंपावत के दर्शनीय स्थलों का इतिहास जाना। शिक्षक गोविंद सिंह बिष्ट के निर्देशन पर पुलहिंडोला के कक्षा नौ और 11 के 134 छात्र-छात्राओं ने चंपावत के जल मत्स्य अनुसंधान केंद्र, चाय बागान, डिप्टेश्वर और मानेश्वर मंदिर का भ्रमण किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने दर्शनीय स्थलों के इतिहास को अपनी डायरी में नोट किया। शिक्षक बिष्ट ने बताया कि शैक्षिक भ्रमण से नौनिहालों में किताबों में पढ़ी जानकारियों को पुष्ट करने का मौका मिलता है। भ्रमण दल में महेश चंद्र तिवारी, कुलदीप वर्मा, हरीश मिश्रा, मीना पांडेय, सरिता पाठक आदि रहे। ... और पढ़ें

खाई में धकेल रहे बारहमासी रोड कटिंग का मलबा

लोहाघाट (चंपावत)। निर्माणाधीन बारहमासी मार्ग में रोड कटिंग के मलबे को खाई में धकेलने से वन संपदा और नाप जमीन को नुकसान पहुंच रहा है। क्षेत्र के लोग अब इसे लेकर प्रशासन से शिकायत करेंगे।
आरोप है कि बाराकोट प्रकाश होटल के समीप मलबे को डंपिंग जोन में न डाल सीधे खाई में धकेला गया है। रोड कटिंग के दौरान काफी देर तक जाम की नौबत भी आ रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिशासी अभियंता एलडी मथेला का कहना है कि मलबे को डंपिंग जोन में नहीं डालने पर कार्यवाही की जाएगी। वहीं रेंजर हेम चंद्र गहतोड़ी का कहना है कि सड़क कटिंग का मलबा खाई में धकेलकर वन संपदा को नुकसान पहुंचाने पर पर पहले भी कार्यदायी कंपनियों पर जुर्माना लगाया जा चुका है। गड़बड़ी मिलने पर आगे भी कार्यवाही की जाएगी।
... और पढ़ें

बस्तिया में फिर हाथियों की दस्तक, फसल रौंदी

टनकपुर (चंपावत)। टनकपुर-चंपावत राजमार्ग के बस्तिया गांव में रविवार रात फिर हाथियों के झुंड ने किसानों के खेतों में घुसकर गेहूं की फसल नष्ट कर दी। ग्राम प्रधान कविता धौनी ने बताया कि हाथियों का झुंड रातभर खेतों में उत्पात मचाता रहा। शोर मचाकर भगाने की कोशिश की गई, लेकिन हाथी नहीं हटे। हाथियों के उत्पात से ग्रामीण पूरी रात डरे-सहमे रहे। खेत खाली होने पर हाथी जंगल की ओर चले गए। उन्होंने बताया कि हाथियों ने अनीता देवी, विजय सिंह, घनश्याम राम, अंबा दत्त, हरिदत्त, नारायण दत्त, गंगा दत्त आदि किसानों की चार बीघा से अधिक फसल रौंदकर नष्ट की है। ग्राम प्रधान कविता, पूर्व प्रधान मिलाप सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता राम सिंह धौनी आदि ने वन विभाग से वन्यजीवों का गांव की ओर प्रवेश रोकने और सोलर फेंसिंग लगाने की मांग की है। पिछले कुछ समय से हाथियों का झुंड लगातार बस्तिया गांव में घुसकर किसानों की फसल तबाह कर रहा है, वहीं ग्रामीणों में जानमाल का भी खतरा है। ... और पढ़ें

सर्वर डाउन होने से पांच डाकघरों में कामकाज ठप

चंपावत। डाक विभाग का सर्वर चार दिनों से डाउन है। इस कारण जिले के पांच डाकघरों में आरडी, एसबी, एफडी सहित पीएलआई संबंधी बैंक, बीमा कार्य नहीं हो सका। अधिकारियों को बताने के बाद भी सर्वर या नेटवर्किंग को नहीं सुधारा जा सका। इससे जिले के चंपावत, लोहाघाट, बाराकोट, पाटी और खेतीखान डाकघरों में सन्नाटा पसरा है। खाताधारक डाकघर पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। इससे उनके अनमोल समय और किराए की बर्बादी हो रही है जबकि लेन-देन न होने से डाकघर का लाखों का कारोबार भी कम हो गया है। खाताधारक राजेंद्र गहतोड़ी ने विभागीय अधिकारियों से समस्या सुलझाने की मांग की है। वहीं पोस्टमास्टर ईश्वरी दत्त जोशी ने बताया कि समस्या के समाधान के लिए उच्चाधिकारियों को सूचना दे दी गई है। जल्द ही समस्या सुलझाई जाएगी। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us